उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 5:00 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें ……………. 01.05.2023


➡️लखनऊ – सीतापुर शादी में जा रहे कार सवार से लूट, कार के शीशे तोड़ भागे बदमाश,परिवार घायल, आधा दर्जन लुटेरों को स्थानीय लोगों ने दौड़ाया, कार सवार परिवार से बदमाश जेवर, कैश लेकर भागे, बीकेटी-सीतापुर हाईवे पर बड़ी बाजार रोड की घटना.

➡️लखनऊ- केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर की BKT में जनसभा, बीजेपी प्रत्याशियों के लिए प्रचार कर रहे कौशल किशोर, बीजेपी सरकार के कामों के बारे में जनता को बताया.

➡️मुरादाबाद- सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान,9 साल में देशभर का विकास हुआ – सीएम,योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा- सीएम,बिना भेदभाव के विकास कार्य हो रहे हैं- सीएम,विदेशों में भारत का मान,सम्मान बढ़ा- सीएम,कोरोना काल में कई देशों की मदद की- सीएम,देशवासियों को फ्री राशन, इलाज, वैक्सीन दिया- CM,किसान को आज सम्मान निधि मिल रही है- सीएम,BJP सरकार गरीबों की मदद कर रही है – सीएम,पीएम मोदी के नेतृत्व में तेज विकास हो रहा- CM,हाईवे, सड़क के निर्माण तेजी से हो रहे हैं- सीएम,हर वर्ग को आज सरकारी योजना का लाभ- CM,2017 के पहले यूपी में असुरक्षा का माहौल था- CM,बेटियां खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करती थीं – CM.आज उत्तर प्रदेश में कानून का राज स्थापित है- CM,आज के युवाओं के हाथ में टैबलेट और स्मार्टफोन- CM.

➡️प्रतापगढ़- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा,GIC मैदान में सीएम योगी की जनसभा,प्रतापगढ़ का अपना मेडिकल कॉलेज-सीएम,बिना भेदभाव के विकास हो रहा है-सीएम,प्रतापगढ़ को वैश्विक मंच पर पहचान दिलाई-सीएम,प्रतापगढ़ का आंवाला ODOP का हिस्सा-सीएम योगी,आंवला की खेती को बढ़ावा दे रहे हैं-सीएम योगी,पिछली सरकारों ने युवाओं के हाथ में तमंचे दिए-सीएम,निकाय चुनाव में बीजेपी की बड़ी जाती हो-सीएम योगी,हमारी सरकार में तमंचे की जगह लैपटॉप मिला-सीएम,हमने सशक्तिकरण पर ध्यान दिया है-सीएम योगी,कांग्रेस,सपा, बसपा ने यूपी को बर्बाद किया था-CM,आज अपराधी,माफिया सिर झुकाकर चलता है-CM, नगर और गांव दोनों की सेहत सुधरी-CM योगी,पहले व्यापारी से रंगदारी वसूली होती थी-सीएम

➡️कुशीनगर- सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने किया रोड शो, रोड शो में बुल्डोजर लेकर पहुंचे कार्यकर्ता, सुकरौली नगर में भ्रमण कर समर्थन में मांगे वोट, रोड शो के दौरान बुल्डोजर बना चर्चा का विषय, भोजपुरी अभिनेता, सांसद निरहुआ ने किया रोड शो, भाजपा प्रत्याशी तेज प्रताप के समर्थन में रोड शो, 4 मई को होना है नगर निकाय चुनाव हेतु मतदान, भाजपा ने चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में झोंकी ताकत.

➡️सोनभद्र- संदिग्ध परिस्थितियों में मिला 60 वर्षीय वृद्ध का शव, जंगल में गमछे के सहारे पेड़ से लटकता मिला शव, 30 अप्रैल को अकेले जंगल की तरफ निकला था वृद्ध, मानसिक रूप से अस्वस्थ बताया जा रहा मृत व्यक्ति, चोपन थाने क्षेत्र के पतगड़ी का मामला.

➡️अलीगढ़ – पत्रकार अरुण के घर नकाबपोश अज्ञात चोर ने बोला धावा, हजारों की नकदी, मोबाइल, अन्य सामान चोरी कर हुए फरार, सीसीटीवी कैमरे में नकाबपोश चोर आते जाते हुआ कैद, पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी, देहली गेट थाना इलाके के फफाल दवा बाजार की घटना.

➡️बरेली- SP ऑफिस के बाहर मां-बेटी का हाईवोल्टेज ड्रामा, बेटी की लव मैरिज शादी से नाराज थी मां, माता-पिता के खिलाफ शिकायत करने आई थी बेटी, SSP ऑफिस के बाहर मां-बेटी में हुई हाथापाई, मारपीट, महिला थाना पुलिस ने दोनों को में हिरासत लिया.

➡️कानपुर – महिला ने गंगा नदी में कूदकर जान देने की कोशिश, एसआई सत्येंद्र रावत, कॉन्स्टेबल की सक्रियता से बची जान, गोताखोरों को महिला को बचाने के लिए करनी पड़ी मशक्कत, कर्मचारियों ने महिला को राजा नर्सिंग होम में कराया भर्ती, पुलिस व गोताखोरों की सतर्कता से महिला की बची जान.

➡️कानपुर – कल्याणपुर के हॉस्पिटल में महिला की मौत का मामला, मामले में सीएमओ सुबोध प्रकाश यादव ने लिया संज्ञान, सीएमओ आज साईं केयर हॉस्पिटल का करेंगे निरीक्षण, दो साल से नहीं हुआ था हॉस्पिटल का रिनुअल, बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहा था हॉस्पिटल, महिला की मौत के बाद परिजनों ने किया था हंगामा, हॉस्पिटल संचालक को पुलिस ने लिया था हिरासत में, कल्याणपुर थाना के पनकी रोड पर बना है साईं केयर हॉस्पिटल.

➡️हापुड़ – , मेरठ में पब्लिकेशन व्यापारी को उठाने का मामला, मामले में हापुड़ एसपी ने लिया संज्ञान, की कार्रवाई, एसपी ने रेलवे रोड चौकी इंचार्ज को सस्पेंड किया, अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ नहीं हुई कार्रवाई , पुलिस ने बीजेपी नेता के इशारे में उठाया था व्यापारी को, बी डब्लू वारंट होने पर पब्लिकेशन व्यापारी को था उठाया, पुलिस का पीछा करते समय व्यापारी की पत्नी, भतीजे की हुई थी मौत.

➡️बरेली- नोएडा NCR कमिश्नर बनी बरेली निकाय चुनाव की पर्यवेक्षक, संयुक्ता समद्दार बनी बरेली निकाय चुनाव की पर्यवेक्षक , राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने जारी किया आदेश, संयुक्ता समद्दार बरेली कमिश्नर भी रह चुकी है , पारदर्शी चुनाव कराने की आयोग ने दी है जिम्मेदारी.

➡️एटा – जलेसर तहसील मुख्यालय के पास पर लगा घंटों जाम, रोड पर लगे घंटों जाम में फंसे स्कूली बसें और राहगीर, जाम में घंटों फंसे रहे स्कूली बच्चे और बड़े वाहन, लगे जाम में रोड पर लगी वाहनों की लंबी कतार, जलेसर कोतवाली के कस्बे के कटरा चुंगी का मामला.

➡️सम्भल – बारिश ने अर्थी निकालने में डाला व्यवधान, घर के रास्ते पर बारिश का पानी और कीचड़ भरा, पानी और कीचड़ भरने से नहीं निकल पा रही अर्थी, देर रात्रि में अचानक हुई थी महिला की मौत, सचिव, प्रधान की लापरवाही से जमा है भारी कीचड़ , परिजन कर रहे पानी-कीचड़ सूखने का इंतजार, घर में रखी है महिला की अर्थी, अत्यंत गरीब परिवार की बताई जा रही मृतका , बहजोई कोतवाली के गांव पंवासा का मामला.

➡️कानपुर – तीन जून को हुए नई सड़क बवाल का मामला,पुलिस मुख्तार बाबा की संपत्ति जब्त करने की तैयारी में,गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 ए के तहत होगी कार्रवाई,पुलिस ने मुख्तार बाबा की जमीन चिन्हित की,उन्नाव और कानपुर के बिठूर में जमीन चिन्हित की,सम्पत्तियों को सील करने की कार्रवाई की जाएगी- सूत्र,बिठूर में चिन्हित जमीन मुख्तार की पत्नी के नाम है,मुख्तार बाबा पर हिंसा के लिए फंडिग करने का आरोप है.

➡️कानपुर – तीन जून को हुए नई सड़क बवाल का मामला,पुलिस मुख्तार बाबा की संपत्ति जब्त करने की तैयारी में,गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 ए के तहत होगी कार्रवाई,पुलिस ने मुख्तार बाबा की जमीन चिन्हित की,उन्नाव और कानपुर के बिठूर में जमीन चिन्हित की,सम्पत्तियों को सील करने की कार्रवाई की जाएगी- सूत्र,बिठूर में चिन्हित जमीन मुख्तार की पत्नी के नाम है,मुख्तार बाबा पर हिंसा के लिए फंडिग करने का आरोप है.

➡️अयोध्या- पुजारी रामशंकर दास ने की आत्महत्या, नरसिंह मंदिर के पुजारी थे रामशंकर दास, मरने से पहले पुजारी ने बनाया वीडियो, सोशल मीडिया पर वीडियो बनाकर किया लाइव, रायगंज चौकी इंचार्ज पर लगाए गंभीर आरोप, सुरक्षा में तैनात सिपाही पर भी लगाए आरोप, जनवरी माह से मंदिर के महंत भी हैं लापता, पुलिस अभी तक नहीं लगा सकी तलाश, मृतक पुजारी के खिलाफ दर्ज हुआ था मुकदमा.

➡️प्रयागराज – इलाहाबाद विश्वविद्यालय से जुड़ी बड़ी खबर,प्रो.जावेद अख्तर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी,मनमोहन कृष्ण,प्रहलाद कुमार के खिलाफ भी वारंट,ADJ कोर्ट ने 3 के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट,2016 में एक छात्रा ने तीनों पर लगाया था आरोप,जातिसूचक शब्द, गाली गलौज का लगाया था आरोप,कर्नलगंज थाने में पीड़िता ने दर्ज कराया था मुकदमा.

➡️हमीरपुर- चित्रकूटधाम मंडल DIG विपिन मिश्रा ने दी हिदायत,चुनाव में गड़बड़ी फैलाने वालों पर कार्रवाई होगी- DIG,थानावार और मतदान केंद्र वार सूची तैयार हुई- DIG,गड़बड़ी फैलाने वालों को किया जा रहा है पाबंद- DIG,एक अपराधी पर एक आरक्षी के हिसाब से निगरानी- DIG,पुलिस लाइन में आला अफसरों के साथ मीटिंग की.

➡️उन्नाव- CM आवास के पास आत्मदाह के प्रयास का मामला,इलाज के दौरान सिविल अस्पताल में युवक की मौत,सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने BJP सरकार को घेरा,सुसाइड के लिए उकसाने वाले पर दर्ज हो केस-अखिलेश,सुनवाई न करने वालों पर दर्ज हो मुकदमा-अखिलेश,माखी थाने के रनागढ़ी का था मृतक आनंद मिश्रा.

➡️उन्नाव- बांगरमऊ लखनऊ राजमार्ग पर हुआ भीषण हादसा, तेज रफ्तार 2 बाइकों की आमने-सामने हुई टक्कर , बाइकों पर सवार मां-बेटे की मौत, 2 लोग घायल, दोनों घायलों को अस्पताल में किया गया भर्ती, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बांगरमऊ के भटिया पुर गांव के पास की घटना.

➡️बदायूं – युवक की कुल्हाड़ी और ईंट से हत्या का मामला, युवक के भाई ने साले पर लगाया हत्या का आरोप, पत्नी से विवाद होने पर युवक ने खुद मारी थी ईंट- पुलिस, युवक गांजे का करता था सेवन- पुलिस, पुलिस ने शब को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मुजरिया थाना क्षेत्र के झिझाट गांव का मामला.

➡️अमेठी- जल निगम विभाग की लापरवाही के चलते नली में फंसी भैंस, ग्रामीणों ने नाली में फंसी भैंस को निकाला बाहर, जल निगम विभाग की तरफ से डाले जा रहे है पाइप, सड़कों के किनारे किए गए गड्ढे से हो रही दुर्घटनाएं, तिलोई तहसील क्षेत्र के भेलाई कला गांव का मामला.

➡️फतेहपुर- घर के अन्दर महिला की हत्या से हड़कंप,दूध देने आए युवक ने दी पुलिस को सूचना,महिला की हत्या से कस्बे में मचा हड़कम्प ,हत्या को अंजाम देने वाले मौके से फरार ,पुलिस,फॉरेंसिंक टीम ने घटनास्थल किया सीज ,खागा कोतवाली के जीटी रोड का मामला.

➡️सीतापुर- केशव प्रसाद मौर्य ने सपा-बसपा पर साधा निशाना, दोनों पार्टियां खत्म होने की कगार पर- केशव, बीजेपी को पूरे प्रदेश में मिल रहा बहुमत- केशव, जीत के साथ ट्रिपल इंजन की सरकार बनाएगी- केशव, बीजेपी प्रत्याशी नेहा अवस्थी के समर्थन में की जनसभा.

➡️झांसी – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का झांसी दौरा कल,नगर निकाय चुनाव को लेकर CM करेंगे जनसभा,मेला मैदान में 20 हजार कार्यकर्ताओं के बैठने की व्यवस्था,सुरक्षा व्यवस्था में 800 पुलिस कर्मियों की तैनाती,झांसी शहर के कई चौराहों को डाइवर्ट किया गया.

➡️कौशाम्बी – चुनाव प्रेक्षक अरविन्द चौहान की प्रेस कॉन्फ्रेंस , अध्यक्ष पद के लिए 144 प्रत्याशी लड़ रहे चुनाव, 153 वार्ड में 1121 प्रत्याशी लड़ रहे सदस्य पद का चुनाव , संवेदनशील इलाकों में पुलिस ने किए कड़े इंतजाम
10 पिंक बूथ का भी किया गया इंतजाम.

➡️एटा – पहले चरण के निकाय चुनाव के लिए पुलिस फोर्स रवाना ,एसएसपी ने फोर्स की रवानगी से पहले किया ब्रीफ,निष्पक्ष, शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए किया ब्रीफ,570 कांस्टेबल, SI , इंस्पेक्टर हुए रवाना,आगरा और फिरोजाबाद के लिए बस से रवाना.

➡️मऊ – जमीनी विवाद में हुआ खूनी संघर्ष, आधा दर्जन से अधिक लोग हुए घायल, दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई है, पुलिस ने घायलों का अस्पताल में कराया इलाज, पुलिस मामले की जांच में जुटी, सराय लखंसी के नोसोपुर गांव का मामला.

➡️कानपुर – करौली सरकार आश्रम में एक व्यक्ति की मौत, संदिग्ध हालात में एक व्यक्ति की मौत, फॉरेंसिक टीम ने आश्रम से जुटाए साक्ष्य, परिवार की मांग पर पैनल से होगा पोस्टमार्टम, आनन-फानन में कराया जा रहा है पोस्टमार्टम.

➡️अमेठी- मारपीट के चलते एक महिला की हुई मौत का मामला,मामूली बात को लेकर हुए विवाद में जमकर हुई मारपीट,घटना में संलिप्त पुलिस ने 3 अभियुक्तों को पकड़ा,अमेठी कोतवाली के गौरीमिश्र अरसहनी गांव का मामला.

➡️हरदोई – डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शाहाबाद में की जनसभा , भाजपा प्रत्याशी संजय मिश्रा के समर्थन में की जनसभा, मंच से प्रत्याशियों को जिताने की अपील की, अखिलेश यादव पर कटाक्ष कर बताया फ्रस्ट्रेटेड.

➡️मुजफ्फरनगर- तेंदुआ मिलने से हड़कंप, ग्रामीणों की भीड़ देख पेड़ पर चढ़ा तेंदुआ, 35 से 40 फुट ऊंचे पेड़ पर चढ़ा तेंदुआ, वन विभाग और पुलिस टीम मौके पर मौजूद, सिखेड़ा थाने के दाहखेड़ी गांव का मामला.

➡️मऊ – स्कूल के लिए खाना निकाल रहा बच्चा झुलसा, बच्चा गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, 4 साल का बच्चा कुकर से निकाल रहा था दाल, गैस निकलने पर बच्चा झुलसा, घोसी थाना क्षेत्र के बीच का है मामला.

➡️बरेली- 350 मतदान कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण, एडीएम फाइनेंस संतोष सिंह ने दिया प्रशिक्षण, प्रशिक्षण से नदारद रहने वाले कर्मियों का कटेगा वेतन , नदारद रहे कर्मियों का कटेगा एक दिन का वेतन.

➡️मैनपुरी- अनुशासनहीनता पर भाजपा की कार्रवाई, बागियों को दिखाया बाहर का रास्ता, 8 बागियों को भाजपा ने किया निष्कासित, 6 वर्ष के लिए किया निष्कासित, बागी लगातार वोटरों को कर रहे थे भ्रमित.

➡️सोनभद्र- बरातियों से भरी कार पेड़ से टकराई, वापस आते समय हुआ हादसा , 4 लोग हुए गंभीर रूप से हुए घायल, घायलों का अस्पताल में चल रहा इलाज, विंढमगज थाना के घिवही गांव की घटना.

➡️लखीमपुर- मोबाइल स्नैचर्स गिरोह का पर्दाफाश, छिनैती गिरोह के 8 सदस्य गिरफ्तार, आरोपियों के पास से 25 मोबाइल बरामद , सदर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया.

➡️सितारगंज – सितारगंज में मौसम ने बदली करवट, तेज बारिश शुरू, बारिश होने से गर्मी से मिली राहत, मौसम विभाग ने उधम सिंह नगर में बरसात के दिए थे संकेत.

➡️सितारगंज – सितारगंज में बदला मौसम, तेज बारिश शुरू, बारिश होने से गर्मी से मिली राहत, बारिश से तापमान में आई गिरावट.

➡️काशीपुर – स्वास्थ्य कर्मियों ने सांकेतिक कार्य बहिष्कार किया,इस दौरान आक्रोशित कर्मियों ने जोरदार नारेबाजी की ,एलडी भट्ट उप जिला चिकित्सालय में किया प्रदर्शन,3 दिन तक 3 घंटे तक किया जाएगा कार्यबहिष्कार.

➡️हरिद्वार – हरिद्वार में बारिश का दौर लगातार जारी, हरिद्वार के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश , बारिश होने से तापमान में आई गिरावट, बारिश से जनजीवन हुआ प्रभावित, कई जगह बारिश होने के चलते हुआ जल भराव.

➡️हरिद्वार – हरिद्वार पुलिस ने अतिथि देवो भव: का दिया संदेश , फूल मालाओ से किया जा रहा श्रद्धालुओं का स्वागत, चारधाम के लिए आ रहे यात्रियों का पुलिस कर रही स्वागत, पुलिस के स्वागत से श्रद्धालुओं में खुशी की लहर.

➡️अल्मोड़ा- मौसम विभाग की भविष्यवाणी हुई सही साबित, अल्मोड़ा में झमाझम हो रही तेज बारिश, अल्मोड़ा में आज सुबह से बारिश का सिलसिला जारी , भारी बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित, बारिश की है चेतावनी, ऊंचे पहाड़ों में हो रही बर्फबारी .

➡️दिल्ली- सपा नेता अब्दुल्ला आज़म को फिलहाल SC से राहत नहीं,सुप्रीम कोर्ट का दोषसिद्धि पर रोक लगाने से इनकार किया,SC ने अब्दुल्ला आजम की याचिका पर नोटिस जारी किया,मामले की अगली सुनवाई जुलाई के तीसरे हफ्ते में होगी,SC ने स्वार उपचुनाव पर रोक लगाने से इनकार किया,10 मई को स्वार विधानसभा उपचुनाव का मतदान होगा.

➡️दिल्ली- पीएम मोदी से मिले सीएम पुष्कर सिंह धामी, सीएम धामी ने पीएम को केदारनाथ का प्रसाद दिया, चारधाम यात्रा को लेकर पीएम मोदी से बातचीत, यात्रा की तैयारियों और कई योजनाओं पर चर्चा.

➡️दिल्ली- पीएम से मुलाकात के बाद बोले सीएम धामी, मन की बात के 100 एपिसोड पूरे हुए- सीएम धामी, कई एपिसोड में उत्तराखंड से जुड़े लोगों का जिक्र- CM, प्रधानमंत्री जी का आशीर्वाद और मार्गदर्शन लिया- CM, चारधाम यात्रा का प्रसाद प्रधानमंत्री को भेंट किया- CM, आदि कैलाश आने के लिए आमंत्रित किया- CM धामी, मानसखंड का मास्टर प्लान तैयार है- सीएम पुष्कर धामी, इसकी शुरुआत के लिए पीएम को आमंत्रित किया- धामी, पिथौरागढ़ के एयरपोर्ट को लेकर चर्चा हुई- CM धामी, अक्टूबर-नवंबर में इंवेस्टर समिट होना है- CM धामी, इंवेस्टर समिट के लिए आमंत्रित किया – सीएम धामी, पराग की खेती को बढ़ावा देने पर चर्चा हुई –CM धामी, पहलवानों के मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए- CM

Related Articles

Back to top button