उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 7:30 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें

01.06.2023

➡लखनऊ- सारस लेकर सपा कार्यालय पहुंचे रविदास मेहरोत्रा,सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा सपा कार्यालय पहुंचे,सपा कार्यालय पर सारस लेकर पहुंचे MLA रविदास,कार्यकर्ताओं के साथ सपा कार्यालय पहुंचे रविदास,सारस को वन विभाग को सौंपेंगे अखिलेश यादव,मलिहाबाद में घायल अवस्था में मिला था सारस,रविदास मेहरोत्रा ने घायल सारस की देखभाल की,सारस के ठीक होने पर वन विभाग को सौंपा जा रहा.

➡लखनऊ- समाज कल्याण विभाग ने 58 कॉलेजों को ब्लैक लिस्ट किया,मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद फर्जी कॉलेजों पर हुई कार्रवाई,58 फर्जी आईटीआई कॉलेज छात्रवृत्ति घोटाले में लिप्त थे,प्रमुख सचिव समाज कल्याण डॉ हरिओम ने की कार्रवाई,छात्रवृत्ति के नाम पर पैसा हड़पने वाले कॉलेज ब्लैक लिस्ट हुए,मथुरा में 71 प्राइवेट कॉलेजों पर मुकदमा भी दर्ज है.

➡लखनऊ- पुलिस और अधिवक्ताओं के बीच जमकर नोकझोंक,इंदिरानगर थाने में मकान कब्जादारी को लेकर विवाद,थाने में बड़ी संख्या में पहुंचे वकील, जमकर बवाल,अपने क्लाइंट की जमीन बता कर निर्माण कार्य रोका,पुलिस के कागज मांगने पर वकीलों ने किया बवाल.

➡लखनऊ- लखनऊ नगर निगम में बड़ा फर्जीवाड़ा,जीवित व्यक्ति को मृत घोषित किया,जीवित व्यक्ति का मृत्यु प्रमाण पत्र जारी किया,जानकीपुरम निवासी व्यक्ति का मृत्यु प्रमाण पत्र, जोन 3 में तैनात कर्मचारियों का फर्जीवाड़ा,नगर आयुक्त ने मामले की जांच के आदेश दिए.

➡लखनऊ- गर्लफ्रेंड को महंगा फोन देने के लिए बन गए लुटेरे,महंगे शौक पूरा करने के लिए करते थे लूट की वारदात,पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का किया खुलासा,चोरी की मोटरसाइकिल से करते थे लूट की वारदात,गोमतीनगर पुलिस और सर्विलांस टीम ने अरेस्ट किया.

➡लखनऊ- मलिन बस्ती पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी,पुलिस बल के साथ सर्वे करने पहुचे अफसर,बटलर पैलेस के पास मलिन बस्ती में सर्वे,डूडा के अफसर पहुंचे मलिन बस्ती,रोहंगिया और बंगालदेशी तलाश में सर्वे,अस्थायी रूप से रह रहे लोगों का सत्यापन.

➡प्रयागराज- माफिया विजय मिश्रा के खिलाफ होने वाली कार्रवाई टली,करोड़ों के आलीशान मकान की कुर्की एक बार फिर टली,मकान को कुर्क करने आई भदोही पुलिस को वापस लौटी, विजय के मकान में किराएदार के तौर पर वकील रह रहे, वकील ने पुलिस से मकान खाली करने के लिए समय मांगा, रजनीश को मकान खाली करने के लिए 24 घंटे का समय,पुलिस मकान पर कुर्की का नोटिस चस्पा कर वापस लौटी, डीएम विजय के मकान को कुर्क करने का आदेश दिया था,मकान नंबर-13 एमआईजी फेस-2 को कुर्क करने का आदेश, भतीजे मनीष मिश्रा की पत्नी बिंदु मिश्रा के नाम मकान है,मकान की कीमत 8 करोड़ 30 लाख के करीब आंकी गई.

➡कौशांबी- बेकाबू डंपर दीवार तोड़कर घर के भीतर घुसा,परिवार के आधा दर्जन लोग गंभीर घायल,घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में कराया भर्ती,नाराज ग्रामीणों ने डंपर चालक को जमकर पीटा,अस्पताल पहुंचे डंपर मालिक के गुर्गों ने दिखाई दबंगई,घायल के परिजनों और गुर्गों के बीच हुई नोकझोंक, किसी तरह से मामले को शांत कराया गया,मंझनपुर कोतवाली के गौसपुर टिकरी का मामला.

➡सम्भल- केंद्रीय मंत्री पीएमओ जितेंद्र सिंह की प्रेस वार्ता खत्म,केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर जिले में पहुंचे थे मंत्री,मंत्री ने केंद्र सरकार के 9 साल में किए गए कार्यों को बताया,नसीमुद्दीन सिद्दीकी के सवाल पर मंत्री ने किया हमला, पहले दंगे की खबरें प्रेस के माध्यम से मिलती थी- मंत्री,अब हर तरफ शांति ही शांति है- मंत्री जितेंद्र सिंह,दंगा फसाद पर पूरी तरह से लगाम लगा है- मंत्री.

➡अयोध्या- डिप्टी सीएम बृजेश पाठक की समीक्षा बैठक संपन्न,सर्किट हाउस के सभागार में हुई समीक्षा बैठक,सभी विभाग के अधिकारी रहे मौजूद,स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर हुए नाराज,पुराने वैलनेस सेंटर पर बिजली ना होने पर हुए नाराज,सीएमओ अजय राजा को हटाने के दिए निर्देश,अयोध्या के विकास के लिए कार्य में लाएं तेजी,डिप्टी सीएम का स्वास्थ्य सेवाओं पर रहा फोकस.

➡हमीरपुर- पत्नी ने अपने मायके पक्ष को बुलाकर पिटाई कराई,चारों भाइयों के साथ मायके वालों ने मारपीट की,भाइयों के आपसी बटवारे से पत्नी असंतुष्ट थी,ईंट पत्थर और डंडे से किया गया हमला,पूर्व प्रधान,उसके 2 लड़कों ने की मारपीट,मारपीट में 3 भाई और मां गंभीर घायल,पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच,सुमेरपुर थाना क्षेत्र के बिदोखर की घटना.

➡कानपुर- यूपी में MSME उद्यम पंजीकरण महाभियान की शुरुआत,MSME मंत्री राकेश सचान ने आज कानपुर में किया शुभारंभ ,पंजीकरण के बाद टेंडर, दुर्घटना बीमा का लाभ मिलेगा,पंजीकृत उद्यमियों को मिलेगा MSME योजनाओं का लाभ,यूपी के हर जिले में हुई पंजीकरण महाभियान की शुरुआत,ज्यादा से ज्यादा उद्यमियों को MSME से जोड़ने का लक्ष्य.

➡जालौन- मिट्टी खोदने से मना करना महिला प्रधान को पड़ा भारी,मकान के बगल में दबंग कर रहे थे मिट्टी की खोदाई,गुस्साए दबंगों ने महिला प्रधान को मारी गोली,महिला प्रधान के पैर में लगी गोली, अस्पताल में भर्ती,पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे,पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा किया दर्ज, जालौन के रेंडर थाना के ग्राम नावली का मामला.

➡अमेठी- गोवंश के अवशेष नहर में फेंके जाने का मामला,अज्ञात लोगों द्वारा फेंके गए गोवंश के अवशेष,शारदा सहायक खंड नहर में मिले भारी मात्रा में अवशेष,पुलिस ने नहर से गोवंश के अवशेष निकलवा,अवशेष को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया,क्षेत्राधिकारी सहित भारी पुलिस बल मौके का मौजूद,मोहनगंज कोतवाली की चौकी शंकरगंज का मामला.

➡अयोध्या- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान,अयोध्या में विकास कार्य जोरों पर चल रहा- ब्रजेश, चतुर्मुखी हो रहा अयोध्या में विकास- ब्रजेश पाठक,14 कोसी पंचकोसी मार्ग का शीघ्र होगा कार्य- ब्रजेश, सनबीम स्कूल की छात्रा के हत्या पर जताया दुख,बहुत ही दुखद घटना, जांच जारी है- ब्रजेश पाठक, दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी- ब्रजेश.

➡बांदा- भाकियू ने डीएम को राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन सौंपा,महिला पहलवानों के समर्थन में सौंपा ज्ञापन ,‘महिला पहलवानों को प्रदर्शन करने की दी जाए अनुमति’,दोषी पुलिसकर्मियों पर हो कार्रवाई- भारतीय किसान यूनियन,सांसद बृजभूषण शरण सिंह को किया जाए गिरफ्तार-भाकियू,5 तारीख तक मांगे न पूरी होने पर होगा बड़ा आंदोलन- भाकियू

➡हापुड़ – भाकियू कार्यकर्ताओं ने गढ़ तहसील का किया घेराव,किसानों की कई मांगों को लेकर गढ़ तहसील में धरना प्रदर्शन,किसानों की समस्या सुनने नहीं पहुंचे अधिकारी,SDM, तहसीलदार के खिलाफ कार्यकर्ताओं का दिखा गुस्सा,भाकियू कार्यकर्ताओं ने तहसील के गेट पर लगाया ताला,बिजली, आवारा पशुओं समेंत कई समस्याओं को लेकर धरना.

➡कौशांबी- उत्तराखंड के पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल का हुआ आगमन,सांसद विनोद सोनकर समेत पदाधिकारियों ने किया स्वागत,केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर की प्रेस वार्ता,केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाया,80 करोड़ लोगों को फ्री राशन मिल रहा हैं- विनोद ,9.60 करोड़ से अधिक फ्री उज्वला गैस कनेक्शन मिले- विनोद.

➡बागपत- पुलिस ने अवैध तमंचा फैक्ट्री का किया भंडाफोड़,तमंचा बनाने वाले तस्कर नौशाद को किया गिरफ्तार,भारी संख्या में बने हुए और अधबने तमंचे बरामद,वेल्डिंग मशीन, तमंचा बनाने के उपकरण बरामद,SP अर्पित विजयवर्गीय ने प्रेस वार्ता कर किया भंडाफोड़,बागपत के सूरजपुर महनवा गांव में थी तमंचा फैक्ट्री.

➡मथुरा- मथुरा में 3 सगे भाइयों की तालाब में डूबने से मौत, तालाब के पास पेड़ पर झूलते समय हुआ हादसा,तीनों सगे भाइयों की तालाब में डूबने से हुई मौत, घटना के बाद परिजनों का रो रोकर हुआ बुरा हाल,पुलिस ने बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,मग्गोरा थाना क्षेत्र के मग्गोरा के एक तालाब का मामला.

➡रायबरेली- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का 2 दिवसीय दौरा समाप्त,स्मृति ईरानी लखनऊ के लिए हुईं रवाना,2 दिन में 2 दर्जन से अधिक कार्यक्रमों में हुईं शामिल,फरियादियों की समस्या सुनकर अफसरों को निर्देश,अफसरों को समस्या के निस्तारण के दिए निर्देश,कई अफसरों को स्मृति ईरानी ने लगाई फटकार.

➡बस्ती – चोरी की निस्बत से हुई हत्या का मामला,मामले में पुलिस ने किया खुलासा,72 घंटे के अंदर पुलिस ने आरोपी को पकड़ा,चोरी के दौरान बुजुर्ग महिला को उतारा मौत के घाट,सिलबट्टे से सिर कूच कर की थी की हत्या
चोरी किया माल निशानदेही से किया बरामद,कलवारी थाना के रामपुर गांव का मामला.

➡ललितपुर- जंगलों से घिरे रजौला गांव में पहुंची स्वच्छ जल की धार,जल जीवन मिशन योजना से घरों में पहुंचा स्वच्छ पेयजल,मध्य प्रदेश की सीमा से सटे गांव तक पहुंचा स्वच्छ पेयजल,मंडावरा इंटेक वेल से एक दर्जन से अधिक गांव लाभान्वित,कभी लोग सार्वजनिक नलकूपों, तालाबों से भरते थे पानी.

➡बदायूं- तेज रफ्तार ई-रिक्शा अनियंत्रित होकर पलटा ,ई-रिक्शा पलटने से एक महिला गंभीर घायल ,ई रिक्शा में सवार अन्य यात्रियों के आई चोटें ,पुलिस ने घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती,एक महिला की हालत गंभीर, अस्पताल किया रेफर ,सहसवान कोतवाली के जहांगीराबाद चौराहे का मामला.

➡कानपुर- आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस पर युवती ने लगाएं आरोप,आरोपी के गिरफ्तार होने के बाद युवती ने आरोप लगाएं,कांस्टेबल जुबैर और विजय पर मारपीट, अभद्रता का आरोप,बीच चौराहे युवक को पीटने के मामले में पकड़ने गई थी पुलिस,साढ़ थानाक्षेत्र के घुरुआखेड़ा गांव का मामला.

➡कासगंज- स्वनिधि महोत्सव कार्यक्रम का हुआ आयोजन,डीएम,जिलाध्यक्ष,MLA रहे कार्यक्रम में मौजूद,रेहड़ी पटरी वालों को किया गया सम्मानित,समय से लोन चुकाने पर किया गया सम्मानित,200 रेहड़ी पटरी वालों को किया गया सम्मानित,सिद्धि विनायक वेंकट हॉल में कार्यक्रम का आयोजन.

➡बदायूं – बदायूं में खनन माफियाओं के हौसले बुलंद,खनन माफियाओं ने उठा ली 10 फीट मिट्टी,पीड़िता ने खनन माफिया पर लगाया आरोप,धोखे से आधार कार्ड, खतौनी लेने का आरोप,पीड़िता ने सहसवान कोतवाली पुलिस को दी तहरीर,सहसवान कोतवाली के गांव शिकारपुर का मामला.

➡मुरादाबाद- भारतीय किसान यूनियन टिकैत ने किया प्रदर्शन,कलेक्ट्रेट परिसर में डीएम कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन,सांसद बृजभूषण की गिरफ्तारी को लेकर किया प्रदर्शन,बृजभूषण की जल्द गिरफ्तारी की जाए- किसान संगठन,जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे किसान.

➡कानपुर- बीजेपी पार्षद ने उठाया सफाई का जिम्मा,BJP पार्षद लोगों के घरों के बाहर लगा रहे झाड़ू,बीजेपी पार्षद पिछले 3 दिनों से झाड़ू लगा रहे,बीजेपी पार्षद हरि स्वरूप तिवारी सफाई कर रहे,नगर निगम के सफाई कर्मी रहते है नदारद,वार्ड-38 से BJP के पार्षद है हरि स्वरूप तिवारी.

➡कानपुर- संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की हुई मौत,बालिका संरक्षण गृह में नाबालिग की मौत, गृह से भागने पर कानपुर शिफ्ट किया था,इलाज के दौरान हैलट हॉस्पिटल में हुई मौत,युवती को ले जाने वाले युवक के परिजनों पर आरोप,स्वरूप नगर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा.

➡महोबा – महोबा में भाई ने भाई की हत्या कर दी,1 हजार रुपये के लिए भाई की हत्या की,भाई ने भाई की गला घोंटकर हत्या की ,एक हजार रुपये को लेकर हुआ था विवाद,पुलिस शव को कब्जे में लेकर जांच में जुटी,शहर कोतवाली के बिलबई गांव का मामला.

➡रायबरेली- संयुक्त किसान मोर्चा ने किया धरना प्रदर्शन,सहयोगी संगठनो के साथ किया धरना प्रदर्शन,महिला पहलवानों के समर्थन में किया प्रदर्शन,कलेक्ट्रेट डीएम ऑफिस तक निकाला पैदल मार्च,सांसद बृजभूषण सिंह पर कार्रवाई की मांग की.

➡कन्नौज – भाकियू ने तहसील में किया प्रदर्शन,तहसीलदार को सौंपा 4 सूत्रीय ज्ञापन,आवारा पशुओं, बिजली की समस्याओं से कराया अवगत,सभी समस्याओं के जल्द निस्तारण की उठाई मांग,तिर्वा तहसील में भाकियू के सदस्यों ने किया प्रदर्शन.

➡सोनभद्र- स्वनिधि महोत्सव का हुआ आयोजन,पीएम स्वनिधि योजना के पूरे हुए 3 साल,पटरी दुकानदारों को दिया गया ऋणों का पत्र,डिजिटल लेनदेन करने वाले दुकानदारों को दिया पत्र,राबर्ट्सगंज के विवेकानंद प्रेक्षागृह में हो रहा आयोजन.

➡सहारनपुर- BKU ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया,संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर प्रदर्शन,महिला पहलवानों के समर्थन प्रदर्शन किया,राष्ट्रपति के नाम ADM सौंपा गया ज्ञापन,बृजभूषण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग.

➡मेरठ – लिफ्ट देकर महिला के बैग से चोरी का मामला,चोरों ने बैग से लाखों के जेवरात किए चोरी,कार में बैठकर गांव जा रही थी महिला,कार सवार युवकों ने दिया घटना को अंजाम,थाना किठौर के सादुल्लापुर-शाहजहांपुर मार्ग की घटना.

➡चन्दौली-बिजली करेंट लगने से युवक की मौत,हैंडपंप से पानी पीने के दौरान हुआ हादसा,चिकित्सकों ने युवक को किया मृत घोषित, युवक की मौत पर परिवार में मचा कोहराम,सकलडीहा कस्बा के नागेपुर गांव का मामला.

➡शामली – कैराना सांसद प्रदीप चौधरी से खास बातचीत,सरकार ने मामला गंभीरता से लिया है- प्रदीप,खाप पंचायत का अपना फैसला है- प्रदीप,सुप्रीम कोर्ट ने मामले का संज्ञान लिया है- प्रदीप,कुछ लेवल पर मामले की जांच हो रही है-प्रदीप

➡मथुरा – एसपी सिटी मार्तण्ड प्रकाश के निर्देशन में खुलासा,पुलिस ने शातिर मोबाइल चोर गैंग का किया पर्दाफाश,5 शातिर चोरों के कब्जे से चोरी के 22 फोन बरामद,चोरों को थाना गोविंद नगर पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡बरेली- मकान पर पन्नी डालते समय हुआ हादसा,छज्जा गिरने से युवक हुआ गम्भीर घायल,छज्जा गिरने की घटना सीसीटीवी में कैद,घायल को अस्पताल में कराया भर्ती,सुभाष नगर थाना के नेकपुर मोहोल्ले की घटना.

➡बागपत- युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की,घरेलू कलह में लगाई युवक ने फांसी,पंखे पर लटका मिला युवक का शव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा,बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के कस्बे का मामला.

➡जौनपुर- रेलवे ट्रैक के पास चलती ट्रेन से गिरा युवक,युवक गंभीर रूप से घायल, अस्पताल में भर्ती,घायल युवक बिहार का बताया जा रहा निवासी,बक्सा थाना क्षेत्र के औंका गांव का मामला.

➡शाहजहांपुर- दो सगे भाइयों की नदी में डूबकर मौत,नदी से भैंस निकालने गए थे दोनो भाई,गोताखोरों ने दोनों के शव बरामद किए,सेहरामऊ नोगवा के गर्रा नदी की घटना.

➡रूड़की – पुलिस ने युवक से चाकू किया बरामद ,बाजार में चाकू लेकर घूम रहा था युवक,पुलिस ने युवक के खिलाफ किया केस दर्ज ,रूडकी गंगनहर कोतवाली इलाके का मामला.

➡अल्मोड़ा- राजस्व भू-लेख प्रशिक्षण संस्थान में 13 जनपदों ने प्रतिभाग ,32 राजस्व निरीक्षक जनपदों की सेवा करेंगे,प्रशिक्षण संस्थान में समारोह में शामिल हुए डीएम ,प्रशिक्षित राजस्व निरीक्षक को प्रमाण पत्र वितरित किए.

➡रामनगर – लंगूर लोगों के ऊपर कर रहा था हमला,रामनगर बिजरानी रेंज को दी गई सूचना,वन विभाग के कर्मचारी ने जायजा लिया,आक्रामक लंगूर को किया ट्रेंकुलाइज,लंगूर को उपचार के बाद जंगल में छोड़ दिया,कॉर्बेट नेशनल पार्क के बिजरानी जोन का मामला.

➡दिल्ली- बहराइच के रूपईडीहा में लैंड पोर्ट का शुभारंभ,महाराजगंज के सोनौली में लैंड पोर्ट का भूमि पूजन,कार्यक्रम में पीएम मोदी, नेपाल के पीएम वर्चुअली शामिल,कार्यक्रम स्थल पर दोनों देशों के अधिकारी मौजूद,
पीएम मोदी के साथ नेपाल के पीएम पुष्पकमल दहल प्रचंड, भारत-नेपाल के बीच द्विपक्षीय वार्ता,दोनों देशों के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर पर वार्ता हुई.

➡दिल्ली- कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी का बयान,जो हकीकत थी राहुल गांधी ने उसे बताया,BJP वाले कर्नाटक चुनाव में हार से हताश-प्रमोद, राहुल ने कुछ भी गलत बयान नहीं दिया-प्रमोद, गहलोत सरकार ने बिजली फ्री की- प्रमोद तिवारी, बिजली फ्री करके जनता को राहत दी- प्रमोद तिवारी,जयंत चौधरी की बात का मैं समर्थन करता हूं- प्रमोद,मायावती के ट्वीट पर बोले ‘जिसको जो बोलना है बोले’.

Related Articles

Back to top button