उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें….

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7:30 बजे की बड़ी खबरें……….26.02.2023

➡️लखनऊ- एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत स्थापना दिवस का आयोजन, मिजोरम मणिपुर मेघालय का स्थापना दिवस मनाया गया, लखनऊ के सर्वोदय नगर स्थित होटल में मनाया गया, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक कार्यक्रम में शामिल हुए, सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, उत्कृष्ट काम करने वालों को सम्मानित किया गया.

➡️लखनऊ- कवि और गीतकार मनोज मुंतशिर का बयान, लखनऊ आकर घर वापसी का एहसास- मनोज, लखनऊ आते ही चाय-बंद मक्खन याद आते हैं, अब लखनऊ ग्लोबल सिटी लगती है-मनोज मुंतशिर, लखनऊ का चेहरा बदल गया है- मनोज मुंतशिर, यहां पर दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की हो रही है, आज यूपी की अर्थव्यवस्था में उछाल आया-मनोज, आज हर आदमी यूपी में फ़िल्म शूट करना चाहता.

➡️लखनऊ- नवजात की मौत का डिप्टी सीएम ने लिया संज्ञान, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कही कड़ी कार्रवाई होगी, गोंडा के तरबगंज स्थित सीएचसी से जुड़ा है मामला, नर्स की लापरवाही से नवजात की मौत हुई थी, डिप्टी सीएम ने सीएमओ गोंडा से विस्तृत रिपोर्ट मांगी , जांच रिपोर्ट के आधार पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

➡️लखनऊ- सफाई कर्मियों के सम्बन्ध में सरकार का रखा पक्ष,कैबिनेट मंत्री एके शर्मा ने विधान परिषद् में रखा पक्ष ,सफाई कर्मियों का भी किया जा रहा सम्मान – शर्मा,’सफाई के जोखिमपूर्ण कार्यों में मशीन के प्रयोग पर बल’,’सफाई मित्रों के मान-सम्मान, मानदेय की चिंता कर रही सरकार.’

➡️लखनऊ- 9055 उप निरीक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरण कल,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल करेंगे वितरित,प्रधानमंत्री वर्चुअल रूप से कार्यक्रम में शामिल होंगे,डिप्टी सीएम केशव, ब्रजेश पाठक भी रहेंगे मौजूद,सुबह  10 बजे इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में कार्यक्रम.

➡️लखनऊ- शासकीय जमीनों को भू माफियाओं से मुक्त कराई,सरोजनीनगर के प्रगना बिजनौर में अभियान चला,अभियान चलाकर जमीन से हटाये गए अवैध कब्जे,3 करोड़ 83 लाख की भूमि अतिक्रमण मुक्त कराई गई.

➡️प्रयागराज – मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या का मामला, सपा विधायक पूजा पाल ने परिवार को दी सांत्वना, उमेश पाल के घर जाकर परिवार वालों को दी सांत्वना, उमेश पाल की हत्या दुखद व निंदनीय है- पूजा, सपा विधायक ने अपनी जान का भी खतरा बताया, राजू पाल हत्या के मामले में उमेश गवाह थे-पूजा, जबकि मैं खुद मामले में वादी हैं- पूजा पाल, मेरे साथ भी अनहोनी हो सकती है- पूजा पाल, मेरी सुरक्षा और बढ़ाए जाने की जरूरत है- पूजा, CBI कोर्ट में केस का ट्रायल अब अंतिम दौर में है, CBI ने भी पूजा पाल को सुरक्षा को लेकर हिदायत दी, सरकार से अपनी सुरक्षा को लेकर गुहार लगाएंगे-पूजा, इस घटना के बाद डर लग रहा है- पूजा पाल.

➡️चंदौली- जीआरपी डीडीयू का कैशलेश भ्रष्टाचार उजागर,शिकायत के बाद हरकत में आए एसपी, जीआरपी,चार सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज,यूपीआई से की गई 99 हजार की वसूली,प्राइवेट एकाउंट में मगाये गए थे रुपए
एकाउंट होल्डर प्राइवेट व्यक्ति गिरफ्तार,सिपाहियो पर बंधक बनाकर वसूली का आरोप,तस्करी के मामले को दबा रहे GRP के आलाधिकारी.

➡️हरदोई – पुलिस ने युवक की हत्या का किया खुलासा,शातिर जहर खुरान गिरोह का किया भंडाफोड़ ,ई-रिक्शा और कार के सहारे करते थे लूटपाट,युवक को लिफ्ट के बहाने बैठाकर दी जहरीली दवा,दवा की ओवरडोज से युवक की हुई मौत,3 ई-रिक्शा, नशीली दवाएं की बरामद,पुलिस ने 3 अभियुक्त को किया गिरफ्तार,हरदोई की कोतवाली देहात पुलिस को मिली सफलता.

➡️नोएडा – पुलिस ने फ़ोन बनाने वाली फैक्ट्री पकड़ी,पुराने पार्ट्स से तैयार करते थे मोबाइल,मोबाइल तैयार कर कम दामो में बेचते थे,सेक्टर 8 में चल रही थी मोबाइल कम्पनी,महंगे महंगे मोबाइलों की करते थे री-एसेम्ब्लिंग,2 करोड़ के 350 मोबाइल बरामद किए गए,5 करोड़ के अन्य ट्रांजेक्शन भी बरामद,सेक्टर 20 पुलिस ने एक अरोपी को किया अरेस्ट.

➡️प्रयागराज – मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या से जुड़ा मामला,सपा विधायक पूजा पाल से परिजनों की नोकझोंक,24 घंटे बाद मिलने पहुंची पूजा पाल से नोकझोंक,परिवार की महिलाओं- सपा विधायक में कहासुनी,पूजा पाल के रवैया को लेकर जताई नाराजगी,बाहरी लोगों ने बीच-बचाव कर मामला कराया शांत,बहसबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल.

➡️जालौन- रेप के आरोपी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,भतीजी से रेप के आरोपी ने कर ली आत्महत्या,घर में फंदे पर लटकता मिला आरोपी का शव,2 दिन पहले ही कुठौंद थाने में दर्ज हुआ था केस,आत्महत्या से मौत के जिम्मेदार भाई-भाभी को बताया,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,जालौन के कुठौंद थाना क्षेत्र का मामला.

➡️मैनपुरी- ऑपरेशन के बाद महिला की बिगड़ी हालत, अस्पताल प्रबंधन ने किए हाथ खड़े, महिला की बचने की उम्मीद न के बराबर, एक सप्ताह के अंदर यह दूसरी घटना, पहले भी महिला की प्रसव के बाद चुकी है मौत, अस्पताल को स्थानीय नेताओं का संरक्षण प्राप्त, कचहरी रोड के जीवन धारा हॉस्पिटल का मामला.

➡️फर्रुखाबाद – राजस्व टीम की पैमाइश से युवती असंतुष्ट,युवती ने आत्मदाह करने की कोशिश की,केरोसिन डालकर आग लगाने किया प्रयास,पुलिस-प्रशासन,राजस्व टीम पर पक्षपात कर आरोप,पैमाइश को गलत ठहराते हुए डाला केरोसिन,आनन-फानन में पुलिस-राजस्व टीम ने बचाया,थाना राजेपुर क्षेत्र निबिया का मामला.

➡️प्रयागराज- राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह की हत्या का मामला, सुरक्षा में तैनात दोनों सुरक्षा कर्मी की कार्बाइन बरामद, दोनों सुरक्षा कर्मी की कार्बाइन मौके से बरामद हुई, सीसीटीवी में एक आरोपी कार्बाइन ले जाते दिखा था, पुलिस ने कार्बाइन बरामद होने की कही बात कही, धूमनगंज के सुलेमसराय का मामला.

➡️बस्ती – दारोगा बनकर युवती को प्रेम जाल में फंसाया , फर्जी दारोगा बनकर युवती से विवाह करने आया युवक, शादी की तैयारी होने पर दारोगा ने किया शादी से इनकार, परिजनों को भनक लगने पर दी 112 को सूचना, पुलिस ने फर्जी दारोगा को लेकर पहुंची सोनहा थाने, सोनहा थाना क्षेत्र के एक गांव का पूरा मामला.

➡️अमेठी- जिला पंचायतराज अधिकारी,गौरीगंज ब्लॉक कर्मियों पर आरोप, ग्राम प्रधान ने कर्मचारियों पर‌ गंभीर आरोप लगाकर खोली पोल , सकरावां प्रधान ने गंभीर आरोप लगाते हुए खोली पोल, व्हाट्सएप ग्रुप पर नाराजगी जताकर खोली भ्रष्टाचार की पोल, प्रधान ने बिना घूस लिए काम न करने का लगाया आरोप.

➡️मैनपुरी- किशोरी के साथ दुष्कर्म की कोशिश,युवक को फंसाने के लिए रचा षड्यंत्र,पीड़िता के परिजनों पर पहले से मारपीट का मामला दर्ज,क्रॉस केस करवाने के लिए रची गई साजिश,आजीवन सजा काट रहे हैं पीड़िता के पिता,पुलिस मामले की कर रही है निष्पक्ष जांच,शहर कोतवाली के एक गांव का मामला.

➡️फिरोजाबाद- नारखी पुलिस-क्राइम ब्रांच की बदमाशों से मुठभेड़,दो बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया ,पैर में गोली लगने से दोनों बदमाश घायल हुए,फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस कर रही कॉम्बिग,लूट की बाइक और दो तमंचे, कारतूस बरामद,नारखी के जौधरी पुलिया के पास हुई मुठभेड़.

➡️उन्नाव- बांगरमऊ-बिल्हौर मार्ग पर सड़क हादसा,पिकअप,कार और बाइक में भीषण भिड़ंत,हादसे में 4 लोग हुए गंभीर घायल,घायलों को जिला अस्पताल किया रेफर,हादसे के बाद राजमार्ग पर लगा भीषण जाम,पुलिस ने वाहनों को हटवा कर खुलवाया जाम,बांगरमऊ के पंचूपुरवा के पास की घटना.

➡️प्रतापगढ़- कार ने बाइक सवार को कुचला,बाइक सवार की अस्पताल जाते समय मौत,दूसरा बाइक सवार गंभीर रूप से घायल,2 युवक अलग-अलग बाइक से जा रहे लालगंज,आपस में बाइक से टक्कर के बाद गिरे,सामने से आ रही तेज रफ्तार कार ने कुचल,लखनऊ-वाराणसी राजमार्ग की घटना.

➡️आगरा- स्लॉटर हाउस पर मीट व्यापारी का हंगामा,हंगामे के बाद धरने पर बैठे मीट व्यापारी,स्लॉटर हाउस द्वारा मनमाना शुल्क मांगने का आरोप,10 दिनों से बंद है व्यापारियों की मीट की सप्लाई,व्यापारियों ने कमिश्नर से की शिकायत,एत्मादपुर के छलेसर स्लॉटरहाउस का मामला.

➡️वाराणसी- विश्वनाथ धाम के पुजारी, सेवादारों के लिए ड्रेस कोड, विश्वनाथ धाम न्यास परिषद ने लिया निर्णय, सेवादार और पुजारी के लिए अलग होगा वेशभूषा, श्रद्धालुओं के सुविधा के लिए लिया गया निर्णय, न्यास परिषद ने अपने फैसले पर लगाई मुहर, जल्द लागू किया जाएगा ड्रेस कोड.

➡️प्रयागराज- मुख्य गवाह के सरकारी गनर के हत्या का मामला, पुलिस लाइन में सिपाही सन्दीप निषाद को दी गई सलामी, ADG, IG, पुलिस कमिश्नर और डीएम ने दिया कंधा, परिजन शव को लेकर पैतृक गांव हुए रवाना, धूमनगंज के सुलेमसराय में कल हुई थी हत्या.

➡️जालौन- युवक ने यमुना में लगाई छलांग, भोपाल से कालपी आकर यमुना में लगाई छलांग, छलांग लगाने के बाद राहगीरों ने पुलिस को दी, गोताखोरों की मदद से युवक की तलाश जारी, गोताखोरों द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, कालपी कोतवाली के यमुना पुल का मामला.

➡️औरैया- थ्रेसर से सरसों काटते समय युवक की दर्दनाक मौत,खेत पर थ्रेसर लाही काटते समय हुई दर्दनाक मौत ,इटावा से आकर औरैया में मजदूरी कर रहा था युवक,घटना से नाराज युवक के परिजन मुआवजे पर पड़े,औरैया कोतवाली क्षेत्र के फरीदपुर गांव का मामला.

➡️लखीमपुर- अज्ञात वाहन ने बाइक सवारों को मारी टक्कर, टक्कर में दो लोग घायल, एक की हालत गम्भीर, गम्भीर हालत में घायल जिला अस्पताल रेफर, दोनों घायल महोली के कचुरा गाँव के निवासी, मितौली के लखीमपुर-मैगलगंज मार्ग की घटना.

➡️बिजनौर- गुलदार के आतंक से ग्रामीण परेशान,गुलदार ने महिला पर किया जानलेवा हमला,पशुओं के लिए चारा काटने गई थी महिला,गम्भीर रूप से महिला सीएचसी में भर्ती,ग्रामीणों ने महिला को गुलदार से बचाया,थाना नगीना के फतेहपुर इलाके का मामला.

➡️बलिया – संदिग्ध हालत में युवक का शव मिलने का मामला, घर से महज 30 मीटर खेत में मिला था शव, शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, हत्या नहीं हार्ट अटैक से युवक की हुई मौत- SP, रेवती छेत्र के भोपालपुर गांव का मामला.

➡️बदायूं- पति ने पत्नी पर तेजाब फेंका,चेहरा झुलसा, घरेलू विवाद के चलते पति ने फेंका तेजाब, पत्नी समेत बच्ची पर भी गिरा तेजाब, पुलिस ने दोनों को अस्पताल में कराया भर्ती, उझानी कोतवाली के अयोध्या गंज मोहल्ले का मामला.

➡️आगरा- शहर को स्वच्छ बनाने के लिए चलाया अभियान,नगर निगम की तरफ से चलाया गया अभियान,सार्वजनिक स्थान पर थूकने वालों पर कार्रवाई,36 लोगों पर चालान,9000 रुपए जुर्माना वसूला,रोज आगरा में चलाया जाएगा अभियान.

➡️फर्रुखाबाद- पुलिस ने हत्या का 3 दिन में किया खुलासा,युवक की सिर कुचलकर हुई थी हत्या,पुलिस ने 2 हत्यारोपियों को किया अरेस्ट,बाइक,नगदी,मोबाइल पुलिस ने किया बरामद,मऊदरबाजा क्षेत्र चिलसरा रोड का था मामला.

➡️रायबरेली- रायबरेली आइएमए की कॉन्फ्रेंस का फिर आयोजन, कोरोना काल के दौरान दो साल से बंद थी कॉन्फ्रेंस, देश भर से आए चिकित्सा विशेषज्ञों ने दी जानकारी, क्षेत्र में हो रही नई नई खोज,उपयोग की जानकारियां दीं.

➡️प्रतापगढ़- दो बाइक में हुई भीषण टक्कर,हादसे में पिता-पुत्री की मौत,पत्नी-बेटा प्रयागराज रेफर,दूसरे बाइक सवार दोनों युवक भी गंभीर,पुलिस ने घायलों को हॉस्पिटल भिजवाया,जेठवारा थाना के भावनपुर का मामला.

➡️फर्रुखाबाद- पिता की डांट से आहत युवक ने खाया जहरीला पदार्थ ,गंभीर हालत में परिजन सीएचसी लेकर पहुंचे ,डॉक्टर ने जिला अस्पताल लोहिया किया रेफर ,कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के नगला कोठी का मामला.

➡️अमेठी- स्टंट कर रहे नवयुवकों को पुलिस ने भेजा जेल , बाइक से स्टंट कर रहे थे नव युवक, सभी बाइक चालको को एसपी ने खुद पकड़ा, एसपी ने युवकों को पकड़ थाने भेजा, पुलिस ने बाइक को भी सीज किया.

➡️हापुड़- पुलिस का लगड़ा ऑपरेशन जारी,मुठभेड़ में 10 हजार के इनामी को पकड़ा,पुलिस की गोली लगने से घायल बदमाश,तमंचा, बाइक, नकदी हुए बरामद,हापुड देहात पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार.

➡️कानपुर- नगर आयुक्त शिवशरणप्पा ने किया निरीक्षण,प्राचीन कछुआ तालाब का किया औचक निरीक्षण,तालाब में हो रहे सुंदरीकरण कार्य का लिया जायजा,धीमी गति से हो रहे निर्माण कार्य से हुए नाराज.

➡️अलीगढ़- धारदार हथियार लेकर युवक ने किया हंगामा,सड़क पर चल रहे वाहन चालक बाल-बाल बचे,धारदार हथियार के साथ युवक का वीडियो वायरल,गांधी पार्क के छावनी नट वाली गली की घटना.

➡️कानपुर- बेखौफ दबंगों के आगे पुलिस भी बैकफुट पर,थाना परिसर के बाहर और अंदर मारपीट-पथराव,चकेरी थाना परिसर में भी जमकर मारपीट-पथराव,पुलिस कर्मी और अफसर ऑफिस में जा दुबके.

➡️प्रयागराज – मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या का मामला,हत्याकांड के 3 शूटरों की पुलिस ने पहचान की,मोहम्मद असद,अरमान,गुड्डू मुस्लिम की तलाश,3 शूटर पहचाने गए, तीनों की धरपकड़ जारी.

➡️बुलंदशहर- नाबालिग लड़की के साथ रेप की वारदात, गांव के दबंग ने किशोरी के साथ किया रेप, मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, सिकन्द्राबाद के एक गांव की घटना.

➡️आगरा – युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,युवक मोहन सिंह ने की आत्महत्या,एयर फोर्स की ट्रेनिंग के लिए जा रहा था मृतक -परिजन,मलपुरा थाना के गांव बमरोली अहीर का मामला.

➡️अयोध्या- अध्यापकों के अनुपस्थित होने का मामला, बीएसए संतोष कुमार राय ने की कार्रवाई, 25 अध्यापकों के खिलाफ की कार्रवाई, अध्यापक के अनुपस्थिति पर काटा 1 दिन का वेतन.

➡️सुलतानपुर- संदिग्ध अवस्था में युवती ने लगाई फांसी,पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम के लिए,मौके पर CO  प्रशांत सिंह भी मौजूद,गोसाईगंज थाना क्षेत्र का मामला.

➡️बलिया- रसडा में 3 नर्सिंग होम हुए सीज ,अवैध रूप से संचालित थे नर्सिंग होम ,SDM, CO के नेतृत्व में हुई छापेमारी,परिजन, ग्रामीणों के विरोध पर हुई कार्रवाई.

➡️सहारनपुर- युवक को ट्रक ने कुचला, हालत गंभीर,घायल युवक को अस्पताल में कराया भर्ती,रामपुर मनिहारान थाने के निकट हुआ हादसा.

➡️देहरादून- देहरादून रेलवे स्टेशन में इंजन पटरी से उतरा,देहरादून रेलवे स्टेशन पर मची अफरा-तफरी ,ट्रेन का इंजन पटरी से उतरा,बिजली तार भी टूटा,अमृतसर जाने वाली ट्रेन हुई लेट.

➡️देहरादून- उत्तराखंड की बेटी ने किया राज्य का नाम रोशन, शारीरिक चुनौतियों को दरकिनार करते हुए जीती मैराथन, व्हील चैयर रेसर पैरा एथलीट होप टेरेसा डेविड ने बढ़ाया मान, 35 मिनट में रेस पूरी कर कायम किया रिकार्ड, दुबई मैराथन की चुनौती में लहराया भारत का परचम.

➡️उत्तराखंड- कांगेस नेता हरक सिंह रावत का बड़ा बयान,2022 में कांग्रेस मेरा सही इस्तेमाल नहीं कर पाई-हरक,सही इस्तेमाल होता तो 7% बढ़ जाता वोट बैंक-हरक,’कांग्रेस में मुझे शामिल करवाने में नेताओं ने 7-8 दिन लगा दिए’,हरिद्वार से लोकसभा चुनाव लड़ने की हरक ने जताई इच्छा,एक जुट होकर चुनाव लड़े तो 2-3 सीटें 2024 में जीतेंगे -हरक

➡️दिल्ली- दिल्ली विश्वविद्यालय का 99वां वार्षिक दीक्षांत समारोह, भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संबोधित किया, दिल्ली विवि भारत की समृद्धि-विविधता को दर्शाता है-राष्ट्रपति, भारत और विदेशों में उत्कृष्टता के हर क्षेत्र में विवि का एक अंश.

Related Articles

Back to top button