उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें….

22.05.2023

➡️लखनऊ- उत्तर प्रदेश में जनसंपर्क अभियान की चलाया जाएगा,अभियान के मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी राष्ट्रीय महामंत्री को, सुनील बंसल को जिम्मेदारी मिलने से कार्यकर्ताओं में उत्साह,एक बार सुनील बंसल के फिर यूपी संभालने को लेकर चर्चाएं तेज,लोकसभा जिताने का जिम्मा सुनील बंसल को दे सकती है भाजपा,भाजपा एक बार फिर दे सकती है सुनील बंसल को जिम्मेदारी,चुनाव की तैयारी के लिए 30 मई से जनसंपर्क अभियान शुरू, मॉनिटरिंग,रिपोर्ट तैयार करने की जिम्मेदारी सुनील बंसल को.

➡️लखनऊ- बसपा की बूथ कमेटियों में होगा बदलाव,बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने तैयारियों के निर्देश दिये, लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुड़ने के लिए निर्देश,बसपा ने दलित मुस्लिम समीकरण पर लगाया था दांव, निकाय चुनाव में बसपा ने लगाया था दांव ,महापौर पद 17 में से 11 मुस्लिम प्रत्याशी उतारे थे ,4 स्थानों पर दूसरे नंबर पर रही बहुजन समाज पार्टी ,बूथ सक्रिय करने के साथ कमेटियों में बदलाव के निर्देश दिए, पार्टी सिपहसालारों की नई टीम तैयार करने पर जोर.

➡️लखनऊ- मादक पदार्थों के तस्करों के लिए विशेष कोर्ट,तस्करों को सजा दिलाने के लिए अब विशेष अदालत ,एडीजी अभियोजन ने शासन को भेजा प्रस्ताव ,राज्य सरकार विशेष कोर्ट का गठन करने जा रही , एडीजी अभियोजन ने शासन को भेजा प्रस्ताव.

➡️लखनऊ- राज्य निर्वाचन आयोग सरकार को सौंपेगा रिजल्ट ,मई के अंत तक नवनिर्वाचित पदाधिकारी लेंगे शपथ, जीते प्रत्याशियों की पाठशाला लगाएगा नगर विकास विभाग,नगर विकास विभाग तय करेगा शपथ ग्रहण की तारीख,5 वर्ष के लिए निकाय गठन की अधिसूचना होगी जारी , प्रशिक्षण कार्यक्रम में पीएम मोदी को बुलाने की तैयारी.

➡️लखनऊ- विदेशी फंडिंग वाले 4 हजार से ज्यादा मदरसों पर होगी कार्रवाई, पिछले साल हुए सर्वे में 8441 मदरसे से मिले थे अवैध , प्रदेश में अवैध रूप से चल रहे मदरसों पर सरकार का शिकंजा, बोर्ड परीक्षाएं समाप्त होने के बाद कार्रवाई की तैयारी ,अल्पसंख्यक कल्याण विभाग,पुलिस के बीच हुआ था मंथन ,12 बिंदुओं पर सरकार द्वारा कराया गया था सर्वे ,मदरसों की आय से लेकर पढ़ाई तक का कराया गया था सर्वे,मदरसों की आय का स्रोत को लेकर भी कराया गया था सर्वे ,नेपाल से सटे जिलों में मदरसों का फैला है पूरा जाल.

➡️लखनऊ- राजधानी लखनऊ में धारा 144 लागू,त्योहारों के मद्देनजर धारा 144 लागू,30 जून तक धारा 144 लागू की गई.

➡️चंदौली- कर्मनाशा के पास मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे,मालगाडी के दो डिब्बे बेपटरी हुए,डीडीयू गया रुट बाधित ,कर्मनाशा रेलवे स्टेशन के पास दो डिब्बे पटरी से उतरे,डीडीयू-गया रुट बाधित,कई ट्रेनें हुईं प्रभावित, 12307 गंगा सतलुज एक्सप्रेस दुर्गावती में रोकी गई ,11427 पुणे जसीडीह एक्सप्रेस कुदरा प्रभावित, 12175 चंबल एक्सप्रेस भभुआ हुई प्रभावित,12988 अजमेर सियालदह एक्सप्रेस भी लेट , डीडीयू और गया में हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया.

➡️बांदा- बारातियों की बोलेरो अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई,हादसे में 4 लोगों की मौत,3 लोगों की हालत गंभीर , सभी घायलों को हायर सेंटर रेफर किया गया,तिंदवारी से चित्रकूट बारात में गये थे सभी, बदौसा थाना के तुर्रा गांव के पास की घटना.

➡️बांदा- भारत समाचार की खबर पर बहुत बड़ी कार्रवाई,मरौली खादर खंड संख्या 6 में प्रशासन का छापा,खंड संख्या 6 में 18510 घन मीटर अवैध खनन मिला, अवैध खनन पर 1.66 करोड़ रुपए का लगा जुर्माना,प्रशासन ने दुर्गा प्रसाद त्रिपाठी की खदान को बंद किया , रात-दिन हैवी पोकलैंड मशीनें लगाकर अवैध खनन किया,अवैध खनन, परिवहन में लिप्त 28 ट्रक भी पकड़े गए , थिंक होम इंफ्राबिल्ड कंपनी के नाम से मौरंग का खंड, स्वीकृत खंड के बाहर जाकर 18510 घन मी. अवैध खनन, जिला प्रशासन की कार्रवाई से खनन माफियाओं में हड़कंप.

➡️लखीमपुर- क्षेत्र में चोरी की लगातार वारदातों से दहशत, एक हफ्ते में 10 जगहों पर हुई चोरियां, मैगलगंज में आधा दर्जन घरों में लाखों की चोरी,सदर में चोरी की वारदात सीसीटीवी में हुई थी कैद, चोरी की वारदात के बाद भी चोर पकड़े नहीं गए,उचौलिया में एक रात दो चोरियों का खुलासा नहीं, लगातार चोरी से पुलिस गश्त पर सवाल खड़े हो रहे.

हमीरपुर- घर के बाहर खेल रही बच्ची पर सांड ने किया हमला,आवारा सांड के हमले से 5 वर्ष की बच्ची की हुई मौत,घर के बाहर खेल रही बच्ची की अन्ना सांड ने ली जान,इलाज के दौरान जिला अस्पताल में मासूम की हुई मौत, सुमेरपुर थाना इलाके के भौरा गांव का मामला.

➡️वाराणसी- ज्ञानवापी और मां श्रृंगार गौरी प्रकरण का मामला, ज्ञानवापी से जुड़े दो मामले में होगी सुनवाई, कोर्ट में मुस्लिम पक्ष दाखिल करेगा आपत्ति,-ज्ञानवापी के संपूर्ण परिसर के सर्वे का मामला ,मामले में दोपहर लगभग 2 बजे होगी सुनवाई.

मिर्जापुर – मिर्जापुर में लक्ष्य के सापेक्ष 10 फीसदी गेहूं खरीद हुई , गेंहू खरीद के लिए किसानों का मुह ताक रही एजेंसियां, मिर्जापुर में 72000 मीट्रिक टन गेहूं खरीद का लक्ष्य, 15 जून तक सरकारी केंद्रों पर होगी गेंहू खरीद.

➡️गोरखपुर- सीएम योगी के गोरखपुर दौरे का चौथा दिन,सीएम योगी ने लगाया जनता दर्शन,दूर दूर से फरियाद लेकर आये फरियाद,सीएम योगी ने एक एक करके सुनी सबकी फरियाद,अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के दिये निर्देश, ADG, कमिश्नर,IG, DM, SSP, SP सिटी रहे मौजूद, गोरखनाथ मंदिर में लगा जनता दर्शन.

➡️आगरा – सब्जी व्यापारी की दर्दनाक मौत,व्यापारियों ने सब्जी मंडी को किया बंद, सब्जी मंडी बंद होने से ग्रामीण परेशान,सड़क हादसे में हुई थी व्यापारी की मौत, बाह थाना क्षेत्र के जरार गांव का मामला.

➡️सम्भल- जनपद में बिना अनुमति के चल रहे दर्जनों स्वीमिंग पूल, स्वीमिंग पूल में नहाते समय डूबने की घटना होने से बची,नहाते समय डूबे किशोर को साथ नहा रहे दोस्तों ने बचाया,गंभीर हालत में किशोर को सरकारी अस्पताल में कराया भर्ती, चंदोसी कस्बा निवासी बताया जा रहा किशोर.

➡️सम्भल- देर रात में बदमाशों ने दो गांवों में मचाया तांडव,बदमाशों ने लाखों के जेवर और नगदी की चोरी,गांव वालों ने बदमाशों को जंगल में घेरा,दो बदमाशों को ग्रामीणों ने पुलिस को सौंपा,बदमाशों ने घिरता देख की हवाई फायरिंग ,गिरफ्तार बदमाश बताये जा रहे बदायूं निवासी,फरार तीन बदमाशों की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस,हयातनगर क्षेत्र के सेजना,अख्तियारपुर का मामला.

➡️मुजफ्फरनगर – पुलिस का कबूतरबाजों पर शिकंजा, पुलिस ने 16 कबूतरबाज किये अरेस्ट, कबूतरबाजी पर सट्टा लगा रहे थे आरोपी,नगदी और कबूतरबाजी का सामान बरामद, चरथावल कोतवाली पुलिस ने की कार्रवाई.

➡️अमेठी- संदिग्ध हालत में खून से लथपथ मिला युवक का शव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा ,शादी समारोह में मारपीट की जताई जा रही आशंका,एक युवक की मौत,दूसरा युवक गंभीर घायल, इलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर में कराया भर्ती,अज्ञात लोगों ने युवक पर हमला कर हत्या की, घायल युवक के बयान पर मुकदमा होगा दर्ज ,सीओ ने घटनास्थल पर पहुंचकर की जांच,निर्माणाधीन कलेक्ट्रेट के पास मिला युवक का शव

➡️आगरा- प्लाजा में भीषण आग लगने से मचा हड़कंप,दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने में जुटी, भीषण आग से लाखों रुपए के नुकसान की आशंका,भीषण आग में रेस्टोरेंट भी जलकर खाक,शॉर्ट सर्किट से आग लगने की जताई जा रही संभावना, सदर थाना क्षेत्र के नंद प्लाजा की घटना.

➡️रायबरेली- पुरानी रंजिश में युवक की बेरहमी से पिटाई,कोर्ट में गवाही देने के लिए गांव आया था युवक, युवक को घेर कर दबंगों ने जमकर पीटा, मरणासन्न अवस्था में छोड़कर दबंग फरार, गंभीर हालत में जिला अस्पताल किया रेफर, रायबरेली के ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र की घटना.

➡️ललितपुर- ट्रेन से गिरकर युवक की दर्दनाक मौत, ट्रेन के गेट पर बैठकर यात्रा कर रहा था मृतक, जीआरपी ने अस्पताल में कराया भर्ती,ललितपुर रेलवे स्टेशन के पास की घटना.

➡️हरदोई- आम के पेड़ में किशोर का लटकता मिला शव,ग्रामीणों ने परिजनों को दी गई सूचना,माता-पिता की कई वर्ष पहले हो चुकी थी मौत,मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के करियानपुरवा की घटना.

➡️सम्भल- कई बिजली ट्रांसफार्मर से चोरों ने तेल किया चोरी ,ट्रांसफर्मर से तेल चोरी होने से दर्जनों नलकूप बंद ,किसानों को फसलों की सिंचाई के लिए हो रहे परेशान,बिजली विभाग ने भी नहीं किया कोई समाधान, संभल के बनिया ठेर थाना क्षेत्र का मामला.

➡️हमीरपुर- घर के बाहर खेल रही बच्ची पर सांड ने किया हमला,आवारा सांड के हमले से 5 वर्ष की बच्ची की हुई मौत, घर के बाहर खेल रही बच्ची की अन्ना सांड ने ली जान,इलाज के दौरान जिला अस्पताल में मासूम की हुई मौत,सुमेरपुर थाना इलाके के भौरा गांव का मामला

➡️अयोध्या- पूर्व प्रधान ने गोली मारकर की आत्महत्या ,रामभुवन चौधरी ने खुद को मारी गोली , पूर्व प्रधान ने लाइसेंसी बंदूक से खुद को मारी गोली,चुनाव में हार के बाद घटना को दिया अंजाम,mखिरौनी नगर पंचायत के चेयरमैन प्रत्याशी रहे रामभुवन,रौनाही थाना क्षेत्र के सोहावल की घटना.

➡️अयोध्या- श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट का स्थाई कार्यालय बनकर तैयार,धार्मिक अनुष्ठान के साथ उद्घाटन समारोह शुरू, राम मंदिर निर्माण का कार्य जोरों पर चल रहा है, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने बनाया कार्यालय , रामकोट मोहल्ले में नवीन आवासीय भवन निर्मित कराया,पूजन में ट्रस्ट के महासचिव,सभी ट्रस्टी मौजूद रहेंगे,2024 में रामलला गर्भ ग्रह में विराजमान हो जाएंगे, आम श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए मंदिर खोल दिया जाएगा.

➡️अमेठी – खंड शिक्षा अधिकारी से प्रधानाध्यापक ने की अभद्रता,अभद्र भाषा का प्रयोग करना प्रधानाध्यापक को पड़ा भारी, अभद्रता के मामले में प्रधानाध्यापक को किया निलंबित, बैठक में देरी से पहुंचने पर कारण पूछने पर की थी अभद्रता,जांच के बाद बीएसए ने प्रधानाध्यापक को किया निलंबित, देवार देवकली प्राथमिक विद्यालय में तैनात है प्रधानाअध्यापक.

➡️फिरोजाबाद- प्राइवेट बस ने खड़े ट्रक में मारी टक्कर, टक्कर से माल उतार रहे दो लोग घायल, एक गंभीर, ,ट्रक से सामान उतारते समय मारी टक्कर,घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती , शिकोहाबाद क्षेत्र के मुस्तफाबाद रोड की घटना.

➡️बरेली- ससुराल में दामाद की करंट से मौत ,परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप , पोस्टमार्टम हाउस पर परिजनों ने किया हंगामा ,पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद माने परिजन, सुभाष नगर के इटौआ सुखदेव गांव का मामला.

➡️लखीमपुर- मोहम्मदी पालिका अध्यक्ष समेत 15 पर केस दर्ज,कोर्ट के आदेश पर धोखाधड़ी,अन्य धाराओं में केस दर्ज , जीवित को मृत दिखाकर जमीन पर कब्जा किया था,मोहम्मदी कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया केस.

➡️हापुड़- पेट्रोल पंप पर नकाबपोश गुंडों का आतंक,पेट्रोल पंप पर तैनात कर्मचारी को पीटा ,नकाबपोश गुंडों ने लाठी डंडों से जमकर पीटा,गुंडों का तेल डलवाने को लेकर हुआ था विवाद, मारपीट की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद , सिम्भावली क्षेत्र के सिद्धबली पेट्रोल पंप की घटना.

➡️देहरादून- जुलाई में मिलेंगे 1564 नर्सिंग अधिकारी,स्वास्थ्य विभाग को मिलेंगे नर्सिंग अधिकारी,चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड करेगा सत्यापन, 29 मई से इन पदों के लिए किया जाएगा सत्यापन, जुलाई बाद चयनित अभ्यर्थियों की सूची आएगी.

➡️दिल्ली- स्थायी डीजीपी का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा,सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दाखिल की गई,स्थायी डीजीपी नियुक्त न होने पर अवमानना याचिका,यूपी और पंजाब सरकार के खिलाफ अवमानना याचिका,इस हफ्ते याचिका पर सप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो सकती है,सुप्रीम कोर्ट के 2006 के आदेश में स्थायी DGP होना चाहिए, यूपी और पंजाब को कार्यवाहक डीजीपी चला रहे हैं..

➡️पापुआ न्यू गिनी- पापुआ न्यू गिनी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , पापुआ न्यू गिनी में पीएम मोदी का भव्य स्वागत हुआ, पीएम जेम्स मारापे ने पीएम मोदी का स्वागत किया, पापुआ न्यू गिनी के पीएम ने पीएम मोदी के पैर छुए, पीएम मोदी के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लेकर अभिनंदन किया.

Related Articles

Back to top button