उत्तरप्रदेशदिल्लीराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे की बड़ी खबरें………09.08.2023

➡️लखनऊ- सीएम के लखनऊ में होने वाले कार्यक्रमों को लेकर फैसला,सीएम के लखनऊ में आयोजित कार्यक्रमों की चुस्त होगी सुरक्षा,आयोजित सरकारी कार्यक्रमों की चुस्त की जाएगी सुरक्षा,गृह विभाग और डीजीपी की अफसरों संग चर्चा में फैसला,कार्यक्रमों में सक्षम अफसर बनाए जायेंगे नोडल अधिकारी,कार्यक्रमों में संबंधित विभाग के अफसर बनेंगे नोडल अधिकारी,पुलिस समेत अन्य विभागों में बेहतर तालमेल की कवायद,शासन, प्रशासन और पुलिस कमिश्नरेट को भेजा था पत्र,सभी को संयुक्त सचिव राजेश अग्रवाल ने भेजा था पत्र.

➡️लखनऊ- यूपी विधान मंडल का आज तीसरा दिन,आज सदन में सूखे और बाढ़ को लेकर होगी चर्चा,BSP के विधायक उमा शंकर सिंह ने उठाया था मुद्दा,विधायक ने मंगलवार को सदन में उठाया था मुद्दा,बीएसपी विधायक के नोटिस को स्वीकार किया था,विधानसभा अध्यक्ष ने किया है स्वीकार, आज होगी चर्चा,बीएसपी की मांग का कांग्रेस,सपा ने भी किया है समर्थन,सीएम पहले ही इस पर चर्चा के लिए दे चुके हैं सुझाव,कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में दे चुके हैं सुझाव.

➡️लखनऊ- आजमगढ़ के स्कूल की घटना से सबक लेगी सरकार,आजमगढ़ जैसी घटना से बचने के लिए सरकार की तैयारी,महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने गठित की इस बाबत समिति,बेसिक एवं माध्यमिक शिक्षा निदेशक की अध्यक्षता में कमेटी का गठन,शिक्षा विभाग के 3 अधिकारी,निजी स्कूल के 4 प्रतिनिधि रहेंगे,घटना की पुनरावृत्ति पर लगाम लगाने के लिए तैयार करेगी SOP,कई बिंदुओं पर समिति अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपेगी.

➡️लखनऊ- लोकसभा 2024 चुनाव के मद्देनजर आरएसएस की तैयारी,प्रदेश के सभी प्रांतों में नए प्रचारकों को उतारने की तैयारी,आरएसएस नए प्रचारकों को उतारने की तैयारी में जुटा,देशभर में तीन हजार नए प्रचारकों का प्रशिक्षण चल रहा,2025 में अपनी स्थापना के 100 वर्ष पूर्ण करने जा रहा संघ,संघ का उद्देश्य, घर घर तक विचारधारा को पहुंचाया जाए.

➡️लखनऊ- प्रदेश सरकार के ऑडिट में नोएडा अथॉरिटी के कारनामें,नोएडा अथॉरिटी में 2313 करोड़ की घपलेबाजी,लेखा ऑडिट में 2313 की वित्तीय अनियमितता,वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने असेंबली को जानकारी दी,हलाकि अभी नोएडा अथॉरिटी पर जांच के आदेश नहीं हुए,सरकार ने खुद माना 2313 करोड़ की अनियमितता हुई.

➡️प्रयागराज- यूपी बोर्ड माध्यमिक शिक्षा परिषद से जुड़ी ख़बर,10वीं और 12वीं की मान्यता के लिए आए 285 आवेदन,285 संस्थानों ने नए मान्यता के लिए किया आवेदन,10वीं में 121 और 12वीं में 164 संस्थानों ने किया आवेदन,बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर मिले नए आवेदन,ऑनलाइन माध्यम से मिले नए मान्यता के आवेदन,बोर्ड ने संबंधित जिलों के डीआईओएस को दिया निर्देश,बोर्ड के संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय भेजनी होगी आख्या रिपोर्ट,डीआईओएस के माध्यम से भेजनी होगी आख्या रिपोर्ट.

➡️प्रयागराज- दुष्कर्म के आरोपी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से राहत,कोर्ट ने आरोपी के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई पर लगाई रोक,निचली अदालत में चल रही आपराधिक कार्रवाई पर लगाई रोक,राकेश यादव,अन्य के खिलाफ में दर्ज है मुकदमा,जौनपुर के बदलापुर थाने में दर्ज है मुकदमा,महिला ने याची पर लगाया है दुष्कर्म का आरोप,शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का लगाया है आरोप,याची अधिवक्ता ने कहा महिला पहले से शादी शुदा है,अपनी मर्जी से याची के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रही,बाद में महिला ने दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया,हाईकोर्ट ने मामले को देखते हुए याची को दी राहत.

➡️प्रयागराज- सपा विधायक विजमा यादव की बढ़ेंगी मुश्किलें,राज्य सरकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल की अपील,विजमा यादव की सजा बढ़ाने के लिए दाखिल की अपील,एमपी एमएलए कोर्ट ने सुनाई थी डेढ़ साल की सजा,सन 2000 में बवाल,आगजनी मामले में सुनाई थी सजा,सन 2000 में सराय इनायत में हुआ था बवाल,आगजनी,सजा को बढ़ाने के लिए हाईकोर्ट में दाखिल की है अपील,विजमा यादव ने भी सजा के खिलाफ दाखिल की है अपील,HC ने दोनों मामलों की एक साथ सुनवाई का लिया है फैसला.

➡️प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर,प्रदेश में जातिगत जनगणना को लेकर याचिका,जनगणना की मांग को लेकर HC में याचिका दाखिल,कोर्ट ने सुनवाई करते हुए राज्य सरकार से मांगा जवाब,4 सप्ताह के अंदर राज्य सरकार को देना होगा जवाब,कोर्ट में जातिगत जनगणना मामले में देना होगा जवाब,गोरखपुर के कालीशंकर ने HC में दाखिल की है याचिका,जस्टिस प्रशांत कुमार की डिविजन बेंच में हुई सुनवाई.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड में लगातार कार्रवाई जारी,फरार साबिर के घर भी चस्पा होगी 82 की नोटिस,धूमनगंज पुलिस आज चस्पा कर सकती है नोटिस,साबिर उमेश पाल,गनर पर कर रहा था फायरिंग,पुलिस ने साबिर पर 5 लाख का इनाम रखा है,अतीक का बेहद करीबी बताया जाता है साबिर,पूरामुफ्ती के हटवा गांव में है साबिर का पैतृक घर.

➡️आगरा- गाली गलौज का विरोध करना महिला को पड़ा भारी,पड़ोसी ने महिला और बच्चों के साथ की मारपीट,घर के सामने गाली गलौज करने पर हुआ था विवाद,पड़ोसी ने महिला को मारे थप्पड़, फायरिंग का आरोप,पीड़ित परिवार ने मामले में थाने में की शिकायत,मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,डौकी थाना क्षेत्र के बहेड़ गांव का मामला.

➡️सुल्तानपुर- ग्राम सचिव शिव प्रसाद वर्मा के खिलाफ केस दर्ज,ग्राम प्रधान राजेश यादव, गौशाला के केयर टेकर पर केस,तीनों पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज,एडीओ पंचायत धनपतगंज ने कराया केस,निरीक्षण में गौशाला में मिली थी भारी अनियमितता,लगातार निर्देशों के बाद भी सभी उदासीन बने रहे,धनपतगंज के केवटली स्थित गौ संरक्षण केंद्र का मामला.

➡️नोएडा- CP लक्ष्मी सिंह ने दो चौकी इंचार्ज,सिपाही को किया सस्पेंड,लूट पर पीड़ित की सुनवाई न करने पर की गई कार्रवाई,CP लक्ष्मी सिंह ने बरोला चौकी इंचार्ज को किया सस्पेंड,अवैध हिरासत में रखकर पैसे मांगने पर सिपाही सस्पेंड,कार्य में उदासीनता पर सेक्टर 62 चौकी इंचार्ज सस्पेंड,नोएडा ज़ोन में की गई तीनों पर सस्पेंड की कार्रवाई.

➡️ग्रेटर नोएडा- सुसाइड करने जा रही महिला को पुलिस ने बचाया,पति से झगड़े के बाद सुसाइड करने का किया प्रयास,महिला ने रेलवे ट्रैक पर सुसाइड का किया था प्रयास,मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित महिला को बचाया,महिला की काउंसलिंग कर पति के साथ भेजा घर,दनकौर पुलिस की वजह से बची महिला की जान.

➡️ग्रेटर नोएड- सड़क किनारे पेड़ से लटका मिला शव,मॉर्निंग वाक पर जा रहे लोगों ने देखा शव,हत्या कर शव को लटकाए जाने की आशंका,करीब 22 वर्षीय युवक का शव पेड़ से लटका मिला,मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी,इकोटेक 3 थाना क्षेत्र के उधमी पार्क के पास की घटना.

➡️बरेली- ई रिक्शा चालकों की समस्या परिवहन मंत्री तक पहुंची,ई रिक्शा ऑटो एसोसिएशन के अध्यक्ष मंत्री से मिले,परिवहन मंत्री दयाशंकर से मिले मनजीत सिंह बिट्टू,ई रिक्शा चालकों के लिए निर्धारित रूटों की समस्या बताई,मंगलवार को होना था प्रदर्शन, अध्यक्ष के न होने से टला प्रदर्शन,पुलिस ने ई रिक्शों के लिए तय किये हैं रुट और कलर.

➡️मेरठ- दुष्कर्म, ब्लैकमेलिंग से तंग युवती ने दी जान,युवती ने जहरीला पदार्थ खाकर कर किया सुसाइड,अश्लील वीडियो को लेकर ब्लैकमेलिंग की गयी थी,मनु गौतम समेत 3 के खिलाफ केस दर्ज किया,बेटी के पलायन के बाद भी ब्लैकमेलिंग जारी थी,अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं,लावड़ कस्बे में सनसनीखेज घटना से मचा हड़कंप.

➡️लखीमपुर- लूट के इरादे से संविदाकर्मी को मारी गोली,तीन बाइक सवारों ने मोबाइल नदीं में फेंका,मामला देख कर्मी ने बाइक की रफ्तार तेज की,बदमाशों ने करीब आकर बाइक सवार को गोली मारी,स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया,मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस,SOG,सदर कोतवाली के कंडवा पुल के पास हुई वारदात.

➡️मेरठ- डेढ़ साल से फरार डकैत नूंह हिंसा का आरोपी निकला,फरवरी 2022 में परतापुर में शाकिब ने डाली थी डकैती,डकैती में वांटेड का नाम नूंह हिंसा की साजिश में आया,शाकिब ने गैंग संग नए ट्रकों की चेचिस का ट्रोला लूटा था,सीतापुर के राजकिशोर ने परतापुर में दर्ज कराया था केस,थाने के मोस्ट वांटेड का पता तक नहीं खोज सकी पुलिस,परतापुर पुलिस की लापरवाही नूंह हिंसा मामले में खुली.

➡️गोंडा- गोंडा में SP अंकित मित्तल ने चलाई तबादलों की रेल,4 कोतवाली समेत 6 स्थान के बदले गए थानाध्यक्ष,धानेपुर में रहे संजय गुप्ता अब से होंगे नगर कोतवाल,शमशेर बहादुर सिंह को बनाया तरबगंज का कोतवाल,तरबगंज से छपिया भेजे गए इंस्पेक्टर सुरेश कुमार वर्मा,दिनेश सिंह खरगूपुर थानाध्यक्ष, कृष्णगोपाल राय मोतीगंज SHO,सत्येंद्र वर्मा धानेपुर थानाध्यक्ष, अभय सिंह वजीरगंज थानाध्यक्ष,शेषमणि पांडे परसपुर थानाध्यक्ष, योगेश प्रताप कौड़िया थानाध्यक्ष.

➡️बरेली- सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने सीएम योगी को लिखा पत्र,सांसद ने सीएम योगी और प्रमुख सचिव को लिखा पत्र,चाइनीज मांझे का निर्माण और बिक्री को लेकर पत्र लिखा,निर्माण और बिक्री करने करने वालों पर कार्रवाई की मांग,चाइनीज मांझे से शहर से लेकर गांवों में हो रहे हादसे- धर्मेंद्र,चाइनीज माजे से हो रही दुर्घटनाओं पर सांसद नाराज.

➡️शामली- 10 वर्षीय बच्चे की कुकर्म के बाद हत्या,हत्यारों ने हत्याकर शव को नदी में फेंका,बच्चे के दोस्तों ने वारदात को दिया अंजाम,पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया,बात फैलने के डर से घटना को दिया अंजाम,पोस्टमार्टम रिपोर्ट में घटना का खुलासा,शामली के बाबरी थाना क्षेत्र की घटना.

➡️बरेली- जोगी नवादा में पुलिस फोर्स को राहत भरी सांस,जोगी नवादा में कांवड़ियों को लेकर हालत काबू,कांवड़ियों के जत्थे से टकराव के बाद हालात काबू,RAF, PAC रहेगी संवेदनशील क्षेत्र में तैनात,दो रविवारों को जोगिनवादा हो चुका था बवाल,बारादरी के जोगिनवादा,चक महमूद का मामला.

➡️बागपत- बाइक सवार तीन बदमाशों ने मजदूर के लूटे बकरे,बदमाशों ने तमंचा दिखकर मजदूर से लूटे दो बकरे,तीनों बदमाशों ने बकरे लूट कर की हवाई फायरिंग,बदमाश बकरों को बाइक से लेकर हुए फरार,50 हजार से अधिक की कीमत के थे दोनों बकरे,सिंघवाली अहीर के खिंदौड़ा के पास की घटाना.

➡️बांदा- मासूम बच्ची के साथ किशोर ने किया दुष्कर्म,जंगल में बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना,घर लौटी बच्ची ने मां को सुनाई आपबीती,मां की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज किया,किशोर को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ में जुटी,बांदा में कमासिन थाना क्षेत्र की घटना.

➡️पीलीभीत- गजरौला में मोटर चोर गिरोह लगातार सक्रिय,खेतों में लगी किसानों की 5 मोटर चोरों ने चुराई,लगभग 1 लाख 50 हजार मोटरों की कीमत,खेतों से 6 बार मोटर चोरी,अबतक खुलासा नहीं,चोरी की वारदात से किसानों में भारी आक्रोश,गजरौला इलाके के कंजा हर्रैया गांव का मामला.

➡️अमरोहा- बच्ची से दुष्कर्म के दोषी को 39 दिन में सजा,अदालत में दोषी को सुनाई 25 वर्ष कैद की सजा,मजदूर की बेटी के साथ आरोपी ने किया था दुष्कर्म,दोषी पर 60 हजार का जुर्माना भी लगाया गया,अमरोहा के हसनपुर थाना क्षेत्र से जुड़ा है मामला.

➡️देहरादून- बागेश्वर उपचुनाव को लेकर बोले महेंद्र भट्ट,बागेश्वर उपचुनाव के लिए भाजपा तैयार है-महेंद्र,जल्द ही प्रत्याशी की घोषणा की जाएगी-महेंद्र भट्ट,इस बार अधिक मतों से प्रत्याशी विजय होंगे- प्रदेश अध्यक्ष,सभी विभिन्न दलों की जमानत जब्त होगी- प्रदेश अध्यक्ष,महेंद्र भट्ट का उपचुनाव से पहले होगा केंद्र का दौरा.

➡️देहरादून- प्रदेश में 60 दिन की यात्रा शुरू करेगी कांग्रेस,कांग्रेस जल्द ही प्रदेश में यात्रा शुरू करेगी ,यात्रा में राहुल गांधी 10 दिन शिरकत करेंगे ,यात्रा को लेकर कांग्रेस रोडमैप तैयार कर रही ,कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का बयान ,यात्रा को लेकर कांग्रेस भवन में बैठक हुई है-माहरा,राहुल गांधी को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई है-माहरा.

➡️देहरादून- राहुल गांधी के दौरे को लेकर बोले महेंद्र भट्ट,बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने दौरे पर कहा,7 साल से इनकी यात्राएं निकल रही हैं-महेंद्र भट्ट,कांग्रेस के यात्राएं निकलने से कुछ नहीं हो रहा-महेंद्र,प्रियंका गांधी,सोनिया गांधी को भी आना चाहिये-महेंद्र,सभी को चार धाम यात्रा पर भी जाना चाहिए-महेंद्र.

➡️देहरादून- देहरादून के डोईवाला में क्या बनेगी टाउनशिप,मुख्य नगर एवं ग्राम नियोजक का एक लेटर आया,डोईवाला में कोई भी टाउनशिप प्रस्तावित नहीं है-लेटर,सरकार इस मामले में पहले दिन से ही झूठ बोल रही-कांग्रेस,सरकार कह रही हमारा कोई प्रस्ताव नहीं था-माहरा,केन्द्र को 1100 करोड़ों का प्रस्ताव क्यों भेजा गया-माहरा.

➡️कोटद्वार- भारी बारिश से कोटद्वार में जगह जगह हुआ नुकसान,गाडीघाट मोटर पुल की अप्रोच पूरी तरह क्षतिग्रस्त,सतीचौड़ में सिद्धबली आश्रम की सुरक्षा दीवार ढही,कई घरों में घुसा मलबा,लोगों को हो रही परेशानियां,NH-534 का पांचवें मील के पास हिस्सा पानी में बहा,पांचवें मील के पास सड़क का 100 मीटर हिस्सा बहा,NH पर सड़क यातायात पूरी तरह हुआ बाधित,पनियाली गदेरे का मलबा कौड़िया के कई घरों में घुसा.

➡️दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया,भारत छोड़ो आंदोलन में शामिल लोगों को श्रद्धांजलि,पीएम मोदी ने क्रांतिकारियों को श्रद्धांजलि दी,पीएम ने ट्वीट किया, भ्रष्टाचार भारत छोड़ो,देश कह रहा है वंशवाद भारत छोड़ो- पीएम मोदी,देश कह रहा है तुष्टिकरण भारत छोड़ो- पीएम मोदी,देश कह रहा है परिवारवाद भारत छोड़ो- पीएम मोदी.

Related Articles

Back to top button