उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशलखनऊ

शेखर न्यूज़ पर सुबह 8:30 बजे की बड़ी खबरें……. 24.01.2023

शेखर न्यूज़ पर सुबह 8:30 बजे की बड़ी खबरें……. 24.01.2023

➡️लखनऊ- उत्तराखंड के उत्तरायणी मेले का समापन समारोह,उत्तरायणी मेले का समापन समारोह में मुख्यमंत्री,उत्तराखंड मेरी जन्मभूमि- मुख्यमंत्री योगी,सेना में उत्तराखंड के हर परिवार का जवान-सीएम,तिरंगा आन-बान-शान का प्रतीक है- मुख्यमंत्री योगी,पूरा देश अमृत महोत्सव मना रहा है- सीएम योगी,सेना में उत्तराखंड की वीरता अमूल्य- सीएम योगी,उत्तराखंड पर पूरे देश को गर्व है- सीएम योगी,देश से गुलामी के तत्व को समाप्त करना है- CM,देश की विरासत पर गर्व होना चाहिए- सीएम,सेना में जाकर सेवा करना कर्तव्य- सीएम योगी,पीएम मोदी ने पंच प्राण का आवाहन किया-सीएम.

➡️लखनऊ- मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने की समीक्षा बैठक, सड़को के किनारे पड़े मलबे हटाने के निर्देश दिए, निशातगंज चौराहे पर लगी रेलिंग की डेंटिंग पेंटिंग के निर्देश, डिवाईडर, रोड़ सेफ्टी, साइनेज के कार्य कराये जाने के निर्देश.

➡️लखनऊ- शहर में जगह जगह खुदाई के चलते गड्ढे हुए, सड़क में गड्ढे के चलते ई रिक्शा पलटा, ई-रिक्शा पलटने से चालक हुआ घायल, खराब रास्तों की वजह से रोज़ होता हादसा, खुदाई के बाद से सड़कों की हालत बद से बदतर, थाना सआदतगंज के यासीनगंज क्षेत्र का मामला.

➡️लखनऊ- अस्पताल में लापरवाही पर डिप्टी सीएम सख्त, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने की कड़ी कार्रवाई, प्रयागराज के कौड़िहार CHC की शिकायत पर कार्रवाई, अभद्रता करने केमामले में डिप्टी सीएम की कार्रवाई, कौड़ीहार CHC के अधीक्षक को हटा दिया गया-पाठक, जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी- पाठक.

➡️लखनऊ- नगर विकास मंत्री का कार्यक्रम, बैंक ऑन व्हील्स को हरी झंडी दिखाएंगे, एके शर्मा हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना, आज 12 बजे आयोजित होगा कार्यक्रम.

➡️वाराणसी- रविदास जयंती के पहले प्रशासन की समीक्षा बैठक,संत रविदास जन्मस्थल के विकास को लेकर समीक्षा,5 फरवरी को जनसदिवस के अवसर पर जुटेंगे लाखों श्रद्धालु,रविदास जयंती पर वीवीआइपी गेस्ट के आने की सम्भवना,वाराणसी जिलाधिकारी ने रविदास स्थल का किया निरीक्षण.

➡️बाराबंकी- औषधि निरीक्षक ने मेडिकल स्टोर पर मारा छापा,निरीक्षक सीमा सिंह ने मेडिकल स्टोर छापेमारी की,मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ शिकायत मिली थी,कोडीन युक्त कफ सिरप का विक्रय करने की शिकायत,फर्म में 5 ब्रांड के कोडीन युक्त कफ सिरप रहे समल्लित,प्राप्त हुई औषधि की कीमत लगभग 24 हजार रुपए,डीएम के आदेश पर औषधि निरीक्षक ने छापेमारी की,फर्म के औषधियों पर क्रय-विक्रय पर अगले आदेशों तक रोक.

➡️फर्रुखाबाद- महिला को दबंग दे रहे जान से मारने की धमकी,मुकदमा वापसी को लेकर दबंग दे रहे हैं धमकी,दबंग ने महिला से दुष्कर्म करने का किया था प्रयास,महिला ने दबंग युवक के खिलाफ कराई थी FIR,दबंगों पर स्थानीय पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई,थाना कमालगंज क्षेत्र के अखमेलपुर गांव का मामला.

➡️चंदौली- एनएच पर जांच के दौरान पुलिस को मिली कामयाबी,ट्रक से बरामद किया बध के लिए जा रहे 14 गोवंश,दो अंतरप्रांतीय गो तस्करों को भी पुलिस ने पकड़ा,दोनों तस्कर बिहार राज्य और इटावा जिले के निवासी,सैयदराजा पुलिस ने भतिजा मोड़ से किया गिरफ्तार.

➡️बांदा- खबर का बड़ा असर,पुलिस ने 12 लोगों को किया गिरफ्तार,अवैध बालू भरे दर्जन भर ट्रक बरामद,खनिज इस्पेक्टर ने दर्ज कराई थी FIR,अवैध बालू परिवहन को लेकर दर्ज कराई थी FIR,तिंदवारी थाना क्षेत्र का मामला.

➡️बांदा- तेज रफ्तार ऑटो और बाइक में जोरदार भिड़ंत,1 की मौत, 7 लोग गंभीर रूप से हुए घायल,स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस,पुलिस ने घायलों को मेडिकल कॉलेज भेजा,घायलों में 2 की हालत बताई जा रही गंभीर,गिरवा थाना अंतर्गत पैगंबरपुर गांव की घटना.

➡️गोंडा- विवाहिता की संदिग्ध मौत से सनसनी,ससुराल में विवाहिता की जलकर मौत,3 साल पहले हुई विवाहिता की शादी,मायके वालों का दहेज हत्या का आरोप,मृतक के भाई ने लिखवाया मुकदमा,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,तरबगंज के पिपरी रोहुआ देवनगर का मामला.

➡️आगरा- 3 दिन से लापता व्यक्ति का मिला शव,व्यक्ति का मिला शव मिलने से हड़कंप,शादी से लौटते समय हुआ था लापता,CCTV की मदद से पुलिस ने खोजा,शादी से लौटते समय यमुना में गिरी थी कार,ट्रैक्टर,नाव के सहारे गाड़ी निकालने का प्रयास,थाना न्यू आगरा के दयालबाग का मामला.

➡️बरेली- एलायंस बिल्डर्स के एमडी रमनदीप, अमनदीप पर कार्रवाई, रमनदीप, अमनदीप की 35 करोड़ की संपत्ति को जब्त की, डीआईजी अखिलेश चौरसिया ने दी जानकारी, बीडीए 100 करोड़ की सरकारी संपत्ति करा चुका मुक्त, भूमाफिया रमनदीप से मुक्त करा चुके सरकारी संपत्ति, एलायंस बिल्डर्स के एमडी समेत 17 पर दर्ज है FIR, इज्जतनगर थाने में दर्ज हैं एफआईआर, सभी के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी हो चुका जारी.

➡️बाराबंकी- ग्राम प्रधान अनूप सिंह की खुलेआम दबंगई, परमिशन के बगैर हरे पेड़ों की कटाई हो रही, नाला निर्माण करवाने की आड़ में पेड़ों की कटाई, अवैध कटान की सूचना पाकर पहुंचे दारोगा, ग्राम प्रधान की दारोगा से भी हुई नोकझोंक, नाले के बीच जो पेड़ आएगा वो काटेगे-प्रधान, थाना रामनगर क्षेत्र के सेमराय का मामला.

➡️सोनभद्र- दुद्धी क्षेत्र से बीजेपी विधायक रामदुलार गोंड कोर्ट में पेश,नाबालिग से दुष्कर्म मामले में कोर्ट ने जारी किया था NBW, कोर्ट से विधायक को मिली जमानत,एनबीडब्ल्यू निरस्त,एडीजे द्वितीय की कोर्ट में पेश हुए दुद्धी विधायक.

➡️फर्रुखाबाद – दबंगों ने महिला के साथ जमकर मारपीट की, जमीनी विवाद में महिला के साथ मारपीट की, कमरे में बंद कर दबंगों ने महिला को पीटा, दबंगों की मारपीट से महिला वही हुई बेहोश, महिला को बेहोशी हालत में छोड़कर दबंग फरार , महिला ने चौकी इंचार्ज पर लगाया आरोप , चौकी इंचार्ज पर फरियाद न सुनने का आरोप, थाना कमालगंज क्षेत्र के भूलन पुर गांव का मामला.

➡️उन्नाव- उन्नाव में तीन बाइक आपस में भिड़ी , बाइक सवार 2 की मौत, 4 गंभीर घायल, टक्कर के बाद एक बाइक में लगी आग, देखते ही देखते बाइक बनी आग का गोला, पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए भेजा, प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर, बिहार थाना क्षेत्र के छांछीराय खेड़ा की घटना.

➡️चित्रकूट- बिना नोटिस के जिला प्रशासन ने कार्रवाई की, बिना नोटिस चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, बिना नोटिस व्यापारी, असहायों के मकान गिराए गए, कर्वी सदर विधायक अनिल प्रधान ने लिखा पत्र, मुख्यमंत्री से उच्चस्तरीय जांच को लेकर लिखा पत्र, कर्वी सदर से सपा विधायक अनिल प्रधान ने पत्र लिखा.

➡️उन्नाव – सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल का बयान, 30 तारीख तक संगठन का ऐलान हो जाएगा- नरेश, सपा जाति जनगणना की पक्षधर है- नरेश उत्तम पटेल, भाजपा दलितों, पिछड़ों,अल्पसंख्यकों की घोर विरोधी-नरेश, रविवार को उन्नाव में एक दुर्घटना में 6 की मौत हुई थी , परिजनों को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी-नरेश.

➡️अयोध्या- प्रयागराज हाईवे पर सड़क दुर्घटना मामला, इलाज के दौरान 3 श्रद्धालुओं की हुई मौत, एक महिला समेत 3 श्रद्धालुओं की मौत, श्रद्धालुओं से भरी पिकअप ट्रक से टकराई थी, हादसे में 15 लोग हुए थे घायल रुप से घायल, थाना पूराकलंदर के पिपरी टोल प्लाजा की घटना.

➡️रायबरेली- रायबरेली में शराबी बेटे और मां में हुई कहासुनी, कहासुनी के दौरान मां की संदिग्ध हालत मौत, चोरी से गेंहू बेचने जा रहा था शराबी बेटा, सूचना पर घटना स्थल पर पहुंची पुलिस, सीओ समेत भारी पुलिस बल मौजूद, गुरबख्शगंज थाना क्षेत्र के केसरूवा की घटना.

➡️ललितपुर – ललितपुर में दो पक्षों में जमकर मारपीट, मारपीट को लेकर राष्ट्रीय राज्य मार्ग जाम, उपद्रियों ने राष्ट्रीय राज्यमार्ग पर पथराव किया, साइकिल खड़ी करने को लेकर दो पक्षों में मारपीट, मारपीट के बाद एक पक्ष ने किया उग्र प्रदर्शन, मारपीट में घायल हुए लोग अस्पताल में भर्ती, थाना जाखोरा के बांसी कस्बे के NH-44 का मामला.

➡️सीतापुर- ट्रैक्टर-ट्रॉली ने बाइक सवारों को मारी टक्कर, बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल, दोनों घायलो को सीएचसी में कराया गया भर्ती, पुलिस मौके पर,वाहन चालक मौके से हुआ फरार, सीतापुर के रामकोट थाना इलाके में हुआ हादसा.

➡️अयोध्या- प्रयागराज हाईवे पर सड़क दुर्घटना मामला, इलाज के दौरान 3 श्रद्धालुओं की हुई मौत, एक महिला समेत 3 श्रद्धालुओं की मौत, श्रद्धालुओं से भरी पिकअप ट्रक से टकराई थी, हादसे में 15 लोग हुए थे घायल रूप से , थाना पूराकलंदर के पिपरी टोल प्लाजा की घटना.

➡️सुल्तानपुर- जेल सिपाही पर अराजकतत्वों ने किया हमला, सिपाही के सिर पर सरिया से किया गया हमला, घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर मौके से फरार, घायलावस्था में सिपाही को लाया गया जिला अस्पताल, जिला जेल के बाहर बैरियर के पास की घटना.

➡️चित्रकूट- दबंगों ने 3 युवकों की बेहरमी से की पिटाई, मोबाइल चोरी का विरोध करने पर पिटाई की, दबंगों ने तीनों युवकों को लात घूसों से पीटा, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, दबंग पीड़ित का मोबाइल चोरी कर हुए थे फरार, पीछा करते पहुंचे पीड़ित युवक को दबंगों पीटा, चौकी क्षेत्र के दाढ़ी बाबा के डंप का मामला.

➡️गाज़ीपुर- नेपाल विमान हादसा मामला, युवकों के शव एम्बुलेंस से भारत रवाना, शव काठमांडू से भारत के लिए रवाना, शिनाख्त के बाद परिजनों को सौंपे गए शव, हादसे में गाजीपुर के 4 युवकों की हुई थी मौत.

➡️कानपुर- सिपाही नशे में पूरी तरह से धुत, नशे में धुत सिपाही नाली कीचड़ में पड़ा है, नशे में धुत सिपाही का वीडियो हुआ वायरल, कोतवाली क्षेत्र के सरसैया घाट चौराहे का मामला.

➡️कानपुर- नहर में डूबने से महिला की हुई मौत, 3 दिन पूर्व पति की हो गई थी मौत, बीमारी के चलते पति की मौत हो गई थी, कानपुर के पनकी थाना क्षेत्र का मामला.

➡️अयोध्या- अयोध्या में नगर निगम का कार्यकाल पूरा, DM की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय बनी कमेटी, कमेटी में डीएम नीतीश कुमार भी शामिल, नगर आयुक्त,एडीएम प्रशासन होंगे सदस्य, अयोध्या में कल से काम करेगी कमेटी.

➡️बिजनौर- संदिग्ध हालत में युवक का मिला शव, कार में शव मिलने से मचा हड़कंप, पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी, थानां धामपुर के चंपा देवी इलाके की घटना.

➡️बाराबंकी- लेफ्टिनेंट अनिरुद्ध शुक्ल पीजी कॉलेज में वार्षिकोत्सव,कॉलेज में मनाया गया 12वां वार्षिकोत्सव कार्यक्रम,कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम किए प्रस्तुत,फतेहपुर में स्थित है लेफ्टिनेंट अनिरुद्ध शुक्ल कॉलेज.

➡️जौनपुर- जौनपुर में नवनिर्मित मकान की गिरी दीवार,दीवार गिरन से मकान मालिक की हुई मौत,काम कर रहे 2 मजदूर गंभीर रूप से घायल,मड़ियाहूं तहसील के परानपुर गांव की घटना,रामपुर थाना क्षेत्र के परानपुर की घटना.

➡️देहरादून- जोशीमठ में आपदा के हालातों से जुड़ी खबर,आपदा प्रबंधन सचिव रंजीत सिन्हा का बयान,’दरार वाले भवनों की संख्या में बढ़ोतरी नहीं हुई’,’अभी 863 भवनों पर दरारे चिन्हित की गई हैं’,हालांकि पानी के डिस्चार्ज में बढ़ोतरी हुई- सचिव,180 एलपीएम पानी का डिस्चार्ज हो रहा है-सचिव,’जरूरत पर भराड़ीसैंण हॉस्टल में प्रभावितों को ठहराएंगे’,’भराड़ीसैंण में करीब 200 परिवार शिफ्ट हो सकते हैं’,’अभी तक 261 परिवारों को अंतरिम राहत धनराशि दी’,प्री-फैबरीकेटेड भवनों को बनाने का काम भी शुरू- सचिव,’मुख्यमंत्री धामी लगातार हालातों पर नजर बनाए हुए हैं’.

➡️दिल्ली- 26 जनवरी से 30 मार्च के बीच राजधानी में होंगे 6 ड्राई डे, राजधानी में ड्राई डे पर दिल्ली सरकार ने लिया फैसला, 26 जनवरी से 30 मार्च के बीच राजधानी में होंगे 6 ड्राई डे.

बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट /

Related Articles

Back to top button