उत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8.30 बजे की बड़ी खबरें….* 24.03.2023

➡️लखनऊ- उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के 6 साल पूरे, बीजेपी की योगी सरकार के 2200 दिन पूरे, योगी सरकार के हजारों काम, 2200 दिनों के नाम, जनता ने विश्वास जताया, दोबारा सत्ता में बैठाया , योगी सरकार ने रचे इतिहास,पहुंची सीधे जनता के पास, संकल्प पत्र के 130 वायदों में 110 को बजट में दी जगह, गन्ना किसानों का 2 लाख 2 हज़ार करोड़ का भुगतान, लगभग 34 लाख करोड़ से ज्यादा के मिले निवेश प्रस्ताव, रोजगार के लिए प्रदेश भर में लोन मेलों का हुआ आयोजन, बंदियों में बदलाव लाने के लिए नया जेल मैनुअल आया, 2200 दिन में साढ़े 5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी, प्रदेश के 7 जनपदों में पुलिस कमिश्नरेट व्यवस्था लागू, बाढ़ से बचाव के लिए 266 परियोजनाएं पूरी की गईं, सभी जनपदों में मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना लागू की.

➡️लखनऊ- विश्व टीबी दिवस पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान, समय पर जांच,इलाज से टीबी का होगा सफाया- पाठक, ब्रजेश पाठक ने टीबी के खात्मे का किया आह्वाहन , ‘टीबी को हराने के लिए समय पर बीमारी की पहचान जरूरी’, यह जन सहभागिता से मुमकिन है-डिप्टी सीएम , स्वास्थ्य विभाग इस काम को बखूबी निभा रहा-पाठक, यूपी में करीब 5 लाख 23 हजार टीबी के मरीज हैं-पाठक.

➡️लखनऊ- मृतक अधिवक्ताओं के परिजनों को आर्थिक मदद मिली, योगी सरकार ने 8.32 करोड़ की धनराशि जारी की, योगी सरकार ने 8,32,50,000 की धनराशि जारी की, यूपी बार काउन्सिल और योगी सरकार ने दी धनराशि, पिछले 1 साल में कुल 34 करोड 67 लाख दिया गया, अधिवक्ता प्रशान्त सिंह अटल ने आभार व्यक्त किया.

➡️लखनऊ- कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम का बड़ा बयान, ये तानाशाही है,विपक्ष को रौदने का काम हो रहा, सदस्यता जाना लोकतंत्र जमहूरियत का नुकसान,बीजेपी विपक्ष की आवाज दबाना चाहती है- कृष्णम, बीजेपी नेताओं ने क्या कुछ नहीं कहा-प्रमोद कृष्णम,लोकतंत्र की सारी शक्तियां जनता है-प्रमोद कृष्णम,विपक्ष तय करे,फैसला करे कि किस ओर जाना है,मोदी को हटाना केवल कांग्रेस की जिमेददारी नहीं है.

➡️लखनऊ- लखनऊ विकास प्राधिकरण का फिर चला बुलडोजर,एलडीए परिवर्तन जोन 5 बीकेटी में चला बुलडोजर,अवैध प्लाटिंग पर चला एलडीए का बुलडोजर,बीकेटी में स्थित कोहिनूर सोसाइटी की प्लाटिंग थी,बिना रेरा अप्रूवल,बिना नक्शा पास हो रही थी प्लाटिंग,40 बीघे की अवैध कॉलोनी पर चलाया बुलडोजर, भैसामाउ गांव में आरआर इंस्टीट्यूट पास का मामला.

➡️लखनऊ- ढाबा संचालक की कार से टक्कर से मौत का मामला,डीसीपी सेंट्रल अर्पणा रजत कौशिक का बयान,ढाबे में खाना खाने के बाद हुआ था विवाद- DCP,विवाद के बाद कार का पीछा किया था- डीसीपी,मृतक के परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी-DCP,चश्मदीदों से पुलिस पूछताछ कर रही है-डीसीपी,तहरीर के आधार पर FIR दर्ज की जा रही है-DCP,मामले की विवेचना पुलिस कर रही है- डीसीपी.

➡️लखनऊ- चौक थाना के अंतर्गत स्कूटी में लगी आग, पाटा नाला चौकी के सामने चलती स्कूटी में लगी आग, स्कूटी सवार ने कूद कर बचाई अपनी जान, चरक चौराहा से नक्खास जाते समय लगी आग, स्थानीय लोगो ने पानी डालकर बुझाई आग.

➡️कानपुर देहात – फैक्ट्री के आवासीय कैम्पस में धमाके का मामला, संदिग्ध परिस्थितियों में लगी थी आग, आलाधिकारी समेत भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा, घटना में घायल लोगों की हो सकी शिनाख्त, प्रथम दृष्टया सिलेंडर फटने की वजह से हादसा, हादसे में करीब 7 मजदूर हुए घायल, एक मजदूर की उपचार के दौरान हुई मौत, फॉरेंसिक टीम और पुलिस घटना की जांच में जुटी, घटना के समय आवसीय कैम्पस में सो रहे थे मजदूर, दो मजदूरों की हालत गंभीर, कानपुर किये गए रेफर, रनिया औद्योगिक इलाके के वैभव एडिबल्स की घटना.

➡️मेरठ- याकूब एंड फैमिली पर कानूनी शिकंजा जारी, याकूब के परिवार की संपत्ति कुर्क करने पहुंची पुलिस, याकूब के परिवार का आलीशान मकान हुआ कुर्क, कई और मकान भी पुलिस ने कुर्क किये, जमानत पर छुटे है याकूब के दोनों बेटे
दोनों की मौजूदगी में हुई कुर्की की कार्रवाई, लगभग 11 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर रही है पुलिस, गुरुवार को भी 9 करोड़ की संपत्ति हुई थी कुर्क, पुलिस ने 31 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति चिन्हित की, थाना कोतवाली क्षेत्र में कुर्की अभियान.

➡️वाराणसी – डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का बयान, राहुल गांधी की सदस्यता रद्द पर बोले डिप्टी सीएम, हम सब न्यायपालिका का सम्मान करते हैं – पाठक, भारतीय लोकतंत्र की यही खुबसूरती भी है – पाठक, हम सब को न्यायपालिका का सम्मान करना चाहिए, इस निर्णय से हमारा कोई लेना देना नहीं है- डिप्टी सीएम, हम सब देश और प्रदेश को आगे बढ़ाने का काम कर रहे.

➡️सुल्तानपुर- आवासीय बालिका विद्यालय में लगी आग, आग से विद्यालय में रखा लाखों का सामान हुआ खाक, कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका का मामला, बच्चे एवं स्टाफ सभी है सुरक्षित, सूचना पर पहुंची दमकल विभाग ने बुझाई आग, शार्ट सर्किट से आग लगने की जताई जा रही आशंका.

➡️मुजफ्फरनगर – डीआईजी अजय कुमार साहनी का वार्षिक निरीक्षण, पुलिस लाइन, एसएसपी ऑफिस और थाने का किया निरीक्षण, नवरात्र और रमजान को लेकर भी DIG अलर्ट, त्योहारों पर रेंज को जोन व सेक्टर में बांटा- DIG, रेंज में 52 सेक्टर, 17 जोन, 10 सुपर जोन- DIG, DIG अजय की अपराधियों को सख्त चेतावनी, अपराधियों के साथ पुलिस सख्ती से पेश आए.

➡️अमेठी- राहुल गांधी की सांसद सदस्यता रद्द का मामला,. सदस्यता समाप्त होने के बाद भड़के कांग्रेसी, कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात, कांग्रेस कार्यालय पर बड़ी संख्या में पहुंचे कांग्रेसी, कार्यालय गेट पर कर रहे है नारेबाजी, गौरीगंज स्थित केंद्रीय कांग्रेस कार्यालय पर शुरू हुआ प्रदर्शन.

➡️अम्बेडकरनगर- ईंट भट्ठे पर बंधुआ मजदूरी कराने का आरोप, भट्ठे मालिक पर लगाया मजदूरों ने आरोप, छत्तीसगढ़ के 15 परिवारों के 62 सदस्यों का दर्द, काम के बदले पैसा मांगने पर पिटाई करने का आरोप, छत्तीसगढ़ और यूपी सीएम से लगाई न्याय की गुहार, टांडा कोतवाली क्षेत्र के बहादुर नगर का मामला.

➡️बदायूँ – एलएलबी छात्रा को बंधक बनाकर किया दुष्कर्म, कॉलेज के टीचर पर लगाया छात्रा ने आरोप, बहाना बनाकर ले गया था बरेली अपने घर, स्कूल की फीस देकर छात्रा की आर्थिक मदद की थी, रेप का वीडियो बनाकर वायरल करने की दे रहा धमकी, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की , पीडिता बांके बिहारी लॉ कॉलेज उझानी की छात्रा.

➡️हापुड़ – डीएम कार्यालय के पास चोरी की वारदात, मैरिनो कंपनी के मैनेजर के फ्लैट में लाखों की चोरी, बेखौफ चोरों ने दिनदहाड़े घटना को दिया अंजाम , बंद पड़े फ्लैट से लाखों का माल लेकर चोर फरार, प्राधिकरण द्वारा नियुक्त गार्डों के बावजूद चोरी , नगर कोतवाली क्षेत्र के आनंद विहार की घटना.

➡️सीतापुर-डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान,सारस राज्य पक्षी है, इसे कैद करना ठीक नहीं-केशव,पक्षी को बंधक बनाकर नहीं रखना चाहिए- केशव,आवारा पशुओं को लेकर केशव प्रसाद का बयान,आवारा पशुओं के लिए गौशाला बनवाए जा रहे-केशव,उनके लिए सारी व्यवस्था की जा रहीं – केशव प्रसाद.

➡️अमेठी- अमेठी कोतवाली क्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद, चोर लगातार चोरी की घटनाओं को दे रहे अंजाम, महिला के घर को शातिर चोरों ने बनाया निशाना, घरेलू सामान,जेवरात समेत लाखों की चोरी की, अमेठी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत कस्बे की घटना.

➡️कौशांबी- अतीक के शूटर अब्दुल कवी पर कार्रवाई, कवी के गांव में सर्च ऑपरेशन हुआ शुरू, कवी की तलाश में पुलिस कर रही सर्च ऑपरेशन, राजू पाल हत्याकांड में आरोपी है अब्दुल कवि, सराय अकिल थानाक्षेत्र के भखन्दा गांव का मामला.

➡️कानपुर देहात- तहसील भवन का रंग रोगन कर रहा मजदूर गिरा,मजदूर गम्भीर रूप से घायल,अस्पताल में भर्ती,डॉक्टर ने कानपुर हैलट अस्पताल किया रेफर,उपचार के दौरान घायल मजदूर की हुई मौत,अकबरपुर तहसील परिसर का मामला.

➡️जालौन- टोल कर्मी की कानपुर में सड़क हादसे में मौत,नेशनल हाइवे पर तैनात टोल कर्मी की मौत,परिजनों ने आटा टोल प्लाजा पर किया बवाल,पुलिस आक्रोशित परिजनों को समझाने में जुटी,आटा थानां के झाँसी कानपुर हाई वे की घटना.

➡️बस्ती- युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत,फांसी के फंदे पर लटकता मिला शव,युवक के पिता मुंबई में करते हैं काम,पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया,दुबौलिया के अशोकपुर गांव का मामला.

➡️बस्ती – रानीपुर लाद ग्राम पंचायत की प्रधान मौत, काफी समय से बीमारी के चलते चल रहा था इलाज, रानीपुर लाद ग्राम पंचायत की प्रधान थी सुदामा देवी.

➡️शामली – जिले में तेज रफ्तार का कहर, बाइक ने मारी ई-रिक्शा को टक्कर, ई-रिक्शा चालक की हुई मौत, दो युवक घायल, घायल गंभीर हालत में हॉस्पिटल में हुए भर्ती, थाना आदर्शमण्डी क्षेत्र के मुजफ्फरनगर रोड का मामला.

➡️अलीगढ़ – प्रधान की चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर समेत कार में थे तीन लोग सवार, बमुश्किल कार से कूदकर बचाई तीनों ने जान, विजयगढ़ थाने मीटिंग में जाते वक्त हुआ हादसा, जयगढ़ थाने के गांव गोलारा की घटना.

➡️मुजफ्फरनगर – अवैध कॉलोनी पर चला बाबा का बुलडोजर, अवैध रूप से बनाई जा रही थी कॉलोनियां, विकास प्राधिकरण की कार्रवाई से मचा हड़कंप, 10 बीघा जमीन पर बन रही थी कॉलोनियां, सिटी के शेरपुरा गांव की कॉलोनी का मामला.

➡️रायबरेली- परिजनों ने लगाया युवक के अपहरण का आरोप, 2 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली, पुलिस की कार्यशैली से परिजन नाराज, बछरावां थाना क्षेत्र के गुरबख्शखेड़ा गांव का मामला.

➡️शाहजहांपुर- महिला का शव मिलने से मचा हड़कंप, महिला की नहीं हो सकी पहचान, शव को फेंके जाने की जताई जा रही आशंका, पुलिस ने शव को कब्जे में लिया, थाना सदर बाजार के रोडवेज बस स्टैंड की घटना.

➡️कुशीनगर- करंट की चपेट में आने से महिला की मौत, घर में नहाने के दौरान चपेट में आई थी, आशा कार्यकत्री थी मृतका किरण , पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, चौरा खास थाना क्षेत्र के शंकर पटखौली का मामला.

➡️अयोध्या- आरटीओ विभाग की ई रिक्शा पर विशेष नजर, व्यापक पैमाने पर बाकी है ई रिक्शा का रोड टैक्स, एआरटीओ प्रवर्तन ने 20 ई रिक्शा को किया सीज, जाम की समस्या को देखते हुए होगा रूट का निर्धारण.

➡️शाहजहांपुर- गड्ढे में डूबकर हुई 6 वर्षीय मासूम की मौत, अवैध खनन करने से बने है जानलेवा गड्ढे , गहरे गड्ढों में भरा था बरसात का पानी, थाना सिन्धौली के मुड़िया मोड़ का मामला.

➡️गोंडा – आवारा छुट्टा जानवर से जिले में एक और मौत, सांड ने किसान को पटक-पटक कर मार डाला, फसल बचाने के लिए इंद्रदेव ने सांड को दौड़ाया था, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मनकापुर कोतवाली के धुसवा की घटना.

➡️कन्नौज – खेत से घर लौट रहे दिव्यांग पर हमला, नशे में धुत दबंग ने लाठी डंडो से पीटा, थाना पुलिस ने नहीं सुनी पीड़ित की पुकार, पीड़ित ने एसपी से लगायी न्याय की गुहार, इंदरगढ़ थानाक्षेत्र के कलसान गांव का मामला.

➡️बरेली- ट्रेन से टकराकर घायल हुए सारस की मौत, कल जीआरपी ने घायल सारस को कराया था भर्ती, आईवीआरआई में इलाज के दौरान हुई मौत, इज्जत नगर थाना क्षेत्र में है आईवीआरआई.

➡️अयोध्या- सपा नेता पंडित समरजीत ने किया फलदान, गांव गांव जाकर गरीब व्रती महिलाओं को दिए फल, कहा महिलाएं आज अखिलेश यादव को आशीर्वाद दें, कहा इतनी महंगाई की फल खरीदना मुश्किल.

➡️ललितपुर- एसडीएम ने चार डंफरों को किया सीज, सीजकर डंफरो को पुलिस के सुपुर्द किया, आरोपियों की तलाश कर कार्रवाई के दिए निर्देश, कार्रवाई से अवैध खनन माफियाओं में हड़कंप .

➡️रुड़की- बसपा प्रदेश संयोजक इमरान मसूद रुड़की पहुंचे, ख़ानपुर विधायक के कैम्प कार्यालय पहुंचे इमरान मसूद, विधायक उमेश कुमार की पत्नी से मुलाकात की, बसपा ज्वाइन करने को लेकर मुलाकात की, 29 मार्च को सोनिया शर्मा बसपा ज्वाइन करेंगी-मसूद, ज्वाइनिंग के साथ प्रदेश की राजनीति भी बदलेगी-मसूद, ‘2024 लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी है’,. ‘उत्तराखंड की राजनीति में बसपा अब और मजबूत होगी’

➡️देहरादून- सॉन्ग नदी पर बने पुल का सीएम ने किया निरीक्षण, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुल का निरीक्षण किया, मुख्यमंत्री धामी ने कार्यों के प्रगति की समीक्षा की, बारिश के दौरान पुल की एप्रोच रोड टूट गई थी , सीएम धामी ने तेजी से काम करने का निर्देश दिए थे.

➡️दिल्ली- राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने का मामला, सदस्यता मामले पर कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस, सरकारी संस्थाओं का दमन किया जा रहा-सिंघवी, लोकतांत्रिक संस्थाओं का दुरुपयोग हो रहा-सिंघवी, अभिव्यक्ति की आजादी अहम मसला है- सिंघवी, राहुल गांधी के बयानों से सरकार डरी- सिंघवी, अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला है- सिंघवी, कानून से पहले मुद्दा सियासी है-अभिषेक सिंघवी, राहुल गांधी का सच बोलने की सजा- सिंघवी, राहुल गांधी पर फैसला राजनीतिक है- सिंघवी, लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है- अभिषेक सिंघवी, राहुल गांधी निडर होकर बयान देते हैं- सिंघवी, राहुल गांधी की आवाज दबाने की कोशिश-सिंघवी, संसद के नियमों का दुरुपयोग हुआ- अभिषेक सिंघवी, अहम मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश- सिंघवी, हम कानूनी लड़ाई के लिए तैयार है- कांग्रेस, फैसले में जल्दबाजी दिखाई गई- अभिषेक सिंघवी.

➡️दिल्ली- राहुल गांधी मामले पर बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान,अनुराग ठाकुर की प्रेस वार्ता, बीजेपी मुख्यालय पर धर्मेंद्र प्रधान की प्रेस वार्ता, सूरत कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक है- बीजेपी, देश का पिछड़ा वर्ग पीएम के साथ- बीजेपी, ‘भारत की कानूनी पद्धति में सब एक समान’, लोकतंत्र में अदालत से बढ़कर कोई नहीं-BJP, ‘कई सांसदों,विधायकों को सजा सुनाई जा चुकी’, ऐसी सजा देश में पहली बार नहीं हुई- बीजेपी, कानून के हिसाब से ही सदस्यता गई- बीजेपी, पीएम को कई बार अपशब्द कहे गए- बीजेपी, बार-बार अपमान करना राहुल की आदत-BJP, राहुल गांधी पर पीएम के अपमान का केस-BJP, ‘राहुल अकेले सांसद नहीं जिनकी सदस्यता गई’, कांग्रेस चाहती है कि एक अलग कानून बने-BJP, गांधी परिवार अपने लिए अलग IPC चाहता-BJP, क्यों सभी चाटुकार हार-तौबा मचा रहे हैं?- धर्मेंद्र प्रधान, राहुल गांधी के लिए कोई भी गंभीर नहीं- धर्मेंद्र प्रधान

➡️दिल्ली- केंद्रीय राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल का बयान, राहुल गांधी की सदस्यता जाने पर बोले बघेल, यह जनप्रतिनिधि कानून के तहत कार्रवाई हुई-मंत्री, कानून में है कि सजा होने पर सदस्यता जाए-मंत्री, बीजेपी विधायक की भी सदस्यता गई है- बघेल, आजम और अब्दुल्ला की भी सदस्यता गई है-मंत्री, विपक्ष अनर्गल बात ना करें- मंत्री एसपी सिंह बघेल, अखिलेश यादव को पहले कानून समझना चाहिए-मंत्री, बीजेपी ने कोई राजनीतिक वश कार्य नहीं किया है-मंत्री, राहुल गांधी के पास कानूनी विकल्प है – एसपी सिंह बघेल.

➡️दिल्ली- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का ट्वीट, ‘लोकसभा से राहुल गांधी का निष्कासन चौंकाने वाला’, देश बहुत कठिन दौर से गुज़र रहा है- केजरीवाल, पूरे देश को इन्होंने डरा कर रखा हुआ है-केजरीवाल, 130 करोड़ लोगों को अहंकारी सत्ता के ख़िलाफ़ एकत्र होना होगा.

➡️दिल्ली- कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुलाई बैठक, खड़गे ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्षों की बैठक बुलाई, कांग्रेस विधायक दल के नेताओं को भी बुलाया गया, थोड़ी देर में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे करेंगे बैठक.

➡️दिल्ली- लोकसभा सदस्यता जाने के बाद राहुल गांधी का ट्वीट, मैं भारत की आवाज़ के लिए लड़ रहा हूं-राहुल गांधी, मैं हर कीमत चुकाने को तैयार हूं- राहुल गांधी.

Related Articles

Back to top button