उत्तरप्रदेशदिल्लीराष्ट्रीय
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1:30 बजे की बड़ी खबरें……07.09.2023

➡️लखनऊ- श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के त्योहार की देशभर में धूम,प्रदेश के सभी मंदिरों में आज जन्माष्टमी होगी,मथुरा, वृंदावन और गोकुल में भक्तों की भारी भीड़,लाखों की तादाद में श्रद्धालु मंदिर पहुंचे हैं,इस्कॉन मंदिरों में जन्माष्टमी पर खास सजावट,त्योहार को लेकर पुलिस और प्रशासन भी अलर्ट,सभी जिलों के प्रमुख मंदिरों में अतिरिक्त फोर्स तैनात,सीसीटीवी से रखी जा रही चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर,श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को लेकर मथुरा पहुंचे रहे श्रद्धालु,ब्रज में श्रद्धालुओं का आगमन शुरू हो गया है ,जन्मभूमि परिसर में सभी तैयारियां की गई पूर्ण,ब्रज में आने वाले श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ा,देश विदेश से श्रद्धालुओं का आगमन शुरू हो गया.

➡️लखनऊ- 7 वर्ष बाद फिर लगेगा लखनऊ महोत्सव,लखनऊ महोत्सव को लेकर कमिश्नर ने बुलाई बैठक,जिम्मेदार विभागों के अफसरों की बुलाई बैठक,बैठक में तारीख और रूपरेखा की जाएगी तय,2017 से लखनऊ महोत्सव का आयोजन हुआ है बंद,कमिश्नर रोशन जैकब की अध्यक्षता में बैठक कल,लखनऊ महोत्सव समिति के अध्यक्ष होंगे शामिल,बैठक में आयोजन तिथि,स्थल चयन पर होगा फैसला,महोत्सव में प्रवेश की नई दरों पर भी होगा विचार,इस बार लखनऊ महोत्सव का टिकट बढ़ाया जा सकता है,कांशीराम सांस्कृतिक स्थल पर होगा लखनऊ महोत्सव,10 रुपये से बढ़ा कर 15 रुपये हो सकता है किराया.

➡️लखनऊ- अर्थव्यवस्था को लेकर होगा विधानमंडल का विशेष सत्र,10 खरब डालर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए सत्र,प्रदेश को 10 खरब डालर की अर्थव्यवस्था बनाने पर जोर,36 से 48 घंटे तक चलेगा विधानमंडल का विशेष सत्र,विशेष सत्र में सत्ता,विपक्ष के सदस्य रखेंगे अपने सुझाव,सीएम से चर्चा के बाद विशेष सत्र की तिथि होगी घोषित,संसदीय कार्य विभाग घोषित करेगा विशेष सत्र की तिथि,आर्थिक जगत से जुड़ी हस्तियां का हो सकता है संबोधन,विशेष सत्र में आर्थिक जगत की हस्तियां का हो सकता है संबोधन.

➡️लखनऊ- पशुपालन विभाग ने अवकाश पर लगाई गई रोक,पशु चिकित्सकों के 3 महीने तक के अवकाश पर रोक,गोवंश में फैलने वाले लंपी रोग के चलते लिया निर्णय,पशु चिकित्सकों को दिए गए वृहद टीकाकरण के निर्देश,पूर्वी यूपी के 30 जिलों में अभियान शुरु किया गया,30 जिलों में लंपी की रोकथाम को लेकर अभियान शुरू.

➡️लखनऊ- लखनऊ में देर रात हुई बारिश,आज भी राहत की संभावना,बुधवार को बूंदाबांदी के बाद उमस से परेशान दिखे लोग,दिन-रात का पारा सामान्य से करीब 3 डिग्री अधिक,अगले 24 घंटे बादलों की आवाजाही रहेगी- मौसम विभाग,इस दौरान हल्की फुहारें पड़ सकती हैं- मौसम विभाग.

➡️लखनऊ- भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ओपी राजभर से मिले,कल शाम ओपी राजभर से उनके आवास पर की मुलाकात,घोसी के उपचुनाव के संभावित नतीजों पर हुई चर्चा,2024 के चुनाव को लेकर आगे की रणनीति पर चर्चा हुई,आगे की रणनीति पर दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत.

➡️लखनऊ- यूपी की स्वास्थ्य व्यवस्था पर अखिलेश के सवाल,सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उठाए सवाल,अस्पताल में डेंगू के इलाज की दवाएं नहीं -अखिलेश,अस्पताल में डेंगू मरीज़ों की बढ़ रही संख्या-अखिलेश,UP में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं पूर्ण रूप से ठप -अखिलेश.

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी ने जन्माष्टमी की बधाई दी,प्रदेशवासियों को सीएम योगी ने बधाई दी,जय कन्हैया लाल की- मुख्यमंत्री योगी,श्रद्धालुओं को बधाई औऱ शुभकामनाएं-सीएम,श्रीकृष्ण संपूर्ण सृष्टि का कल्याण करें-सीएम.

➡️प्रयागराज- लिव-इन पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का महत्वपूर्ण फैसला,बालिग जोड़े के लिव-इन-रिलेशनशिप पर HC का फैसला,बालिग जोड़े को साथ रहने की है स्वतंत्रता- हाईकोर्ट,किसी को हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं है-हाईकोर्ट,’माता-पिता समेत किसी को हस्तक्षेप का अधिकार नहीं’,भले ही वे अलग जाति या धर्म के हों- हाईकोर्ट,यदि कोई परेशान करता है तो पुलिस संरक्षण दे-HC,अर्जी आने पर पुलिस कमिश्नर संरक्षण प्रदान करें-HC,’हस्तक्षेप करने पर अनुच्छेद 19 और 21 का उल्लंघन होगा’,गौतमबुद्धनगर की रजिया,अन्य की याचिका निस्तारितजस्टिस सुरेंद्र सिंह की सिंगल बेंच ने दिया आदेश.

➡️हापुड़- हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज का मामला,वकीलों ने हापुड़ पुलिस पर लगाया आरोप,हाईकोर्ट के आदेश की अवहेलना करने का आरोप,वकीलों की 22 तहरीर में एक तहरीर पर केस दर्ज,एक तहरीर पर केस दर्ज करने से नाराज हैं वकील,लाठीचार्ज में शामिल अधिकारियों को बचाने का आरोप,लाठीचार्ज में शामिल अधिकारियों के खिलाफ याचिका,HC में अदालत की अवमानना की याचिका दायर करेंगे,अधिवक्ता की तहरीर पर पुलिस कर्मियों पर दर्ज है केस,51 नामजद और 90 अज्ञात पुलिस कर्मियों पर केस,नगर कोतवाली में पुलिस कर्मियों पर दर्ज हुआ केस.

➡️नोएडा- सोम बाजार में लग रहे मेले में दर्दनाक हादसा,झूले से गिरकर एक महिला की दर्दनाक मौत,झूला गिरने से मेले में मौजूद लोगों में मंचा हड़कंप,मौके पर पहुंची पुलिस कर रही जांच पड़ताल,दर्दनाक हादसे में महिला गम्भीर रूप से घायल,घायल महिला का निजी अस्पताल में चल रहा इलाज,सोम बाजार में अचानक झूला झूलते हुए हादसा,सेक्टर 39 क्षेत्र के सदरपुर सोम बाजार की घटना.

➡️मेरठ- डीएम ऑफिस का बाबू बना अवैध कॉलोनी का माफिया,अवैध कॉलोनी के 73 प्लाट बेचे, जमीन पर लिया लोन,गरीबों को ठगकर साढ़े 5 करोड़ का लोन नहीं चुकाया,डीएम से शिकायत के बाद बाबू सस्पेंड, जांच शुरू हुई,सरकारी सेवा में रहते बिजनैस नियमावली के विरूद्ध,एसीएम-IV हामिद हुसैन को डीएम ने सौंपी है जांच,कलेक्ट्रेट के इग्लिंश कार्यालय में जे-1 है विपिन कुमार.

➡️प्रयागराज- दो छात्र गुटों के बीच मारपीट का मामला,पुलिस ने आरोपी छात्र को किया गिरफ्तार,बादशाही मण्डी निवासी है आरोपी छात्र,छात्र को चाकू से मारकर किया था घायल,घायल छात्र का अस्पताल में चल रहा इलाज,सिविल लाइन्स पुलिस ने दर्ज की थी FIR,आईपीएम कॉन्वेंट स्कूल छात्रों में हुई थी मारपीट,स्वरूप रानी हॉस्पिटल थाना क्षेत्र से पकड़ा.

➡️प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी ख़बर,सपा विधायक रमाकांत यादव को बड़ा झटका,विधायक रमाकांत यादव की जमानत खारिज,इलाहाबाद HC ने जमानत याचिका खारिज की,जहरीली शराब से हुई मौत से जुड़ा है मामला,आजमगढ़ के अहरौला थाने में दर्ज है मुकदमा,2022 में जहरीली शराब से कई लोगों की गई थी जान.

➡️गाजियाबाद- पीएसी की 47वीं वाहिनी में दिखा तेंदुआ,सेनानायक ने वन विभाग को लिखा पत्र ,तेंदुए को पकड़ने की व्यवस्था की मांग की,कल सुबह 4 बजे देखा गया था तेंदुआ,पीएसी सहित आसपास के लोगों में दहशत,गोविंदपुरम में है पीएसी की 47वीं वाहिनी.

➡️बहराइच- बाइक सवार बदमाशों ने युवक पर की फायरिंग,जान बचाकर भागे युवक की जमकर की पिटाई,पिटाई के बाद युवक को बाइक से उठा ले गए बदमाश,दरगाह थाने से चंद कदम की दूरी पर हुई वारदात,दोनक्का के पास युवक को सड़क किनारे फेंका,घटना CCTV में हुई कैद, पुलिस जांच में जुटी,बहराइच के दरगाह थाना क्षेत्र की घटना.

➡️लखीमपुर- खनन की लगातार शिकायतों पर हुई कार्रवाई, खनन अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई,कमिश्नर खनन अधिकारी पर सख्त नाराज़ हुईं,खनन माफियाओं से मिलकर खनन करा रहे अधिकारी,रोक के बावजूद लगातार नदियों से खनन,खनन कर रहे रहे खनन अधिकारी सुरेंद्र सिंह.

➡️अमरोहा- जी-20 के लिए आर्टिस्ट ने बनाई अनोखी तस्वीर,जी- 20 में भारत आने वाले सभी मेहमानों को दिखाया,जोहेब खान ने कोयले से दीवार पर चित्र बनाया,पीएम द्वारा मेहमानों का स्वागत करते बनाई तस्वीर,चित्रकार ने तस्वीर बनाते हुए वसुधैव कुटुंबकम लिखा,अमरोहा के निवासी हैं कोयला आर्टिस्ट जुहैब खान.

➡️बरेली- दलित युवती को नशा देकर किया गैंगरेप,युवती के मंगेतर को अश्लील वीडियो भेजा,अश्लील वीडियो भेजकर मांगे 5 लाख रुपये,पीड़िता अपनी दोस्त से उधार रुपये लेने गई थी,दोस्तों ने किया गैंगरेप बनाया अश्लील वीडियो,पीड़िता की शिकायत पर आरोपियों पर केस दर्ज,रादरी थाना क्षेत्र के सेटेलाइट की घटना.

➡️जालौन- सिरफिरे आशिक को मिली तालिबानी सजा,10 दिन से गांव के चक्कर काट रहे थे सिरफिरे,3 सिरफिरे आशिकों को ग्रामीणों ने जमकर पीटा,गांव के ही लड़कों ने चप्पलों से की पिटाई,मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,एसपी जालौन ने दिए घटना की जांच के आदेश,नदीगांव थाना के महेशपुरा ग्राम की घटना.

➡️अमरोहा- अमरोहा में भरभराकर गिरा मकान,मलबे में दबकर एक किसान की मौत,तीन लोग गंभीर रूप से हुए घायल,लोगों ने मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला,घायलों को मेरठ के अस्पताल में कराया भर्ती,हसनपुर क्षेत्र के सोहरका गांव का मामला.

➡️हापुड़- कार की टक्कर से ग्राम प्रधान की दर्दनाक मौत,सड़क किनारे खड़े प्रधान समेत 3 लोग घायल,हादसे में ग्राम प्रधान गम्भीर रूप से हुए थे घायल,अस्पताल में डॉक्टरों ने प्रधान को मृत घोषित किया,घायल दो लोगों का अस्पताल मे चल रहा इलाज,सिंभावली थाना क्षेत्र के हाईवे के पास की घटना.

➡️अमरोहा- अमरोहा जिले में खूंखार कुत्तों का आतंक जारी,खूंखार कुत्तों ने अब तक 10 बच्चों को किया घायल,कुत्तों के डर से मासूम बच्चे घरों में कैद होने के मजबूर,कई मासूम बच्चों को कुत्तों ने किया है गंभीर घायल,कुत्तों के आतंक से स्कूल नहीं जा पा रहे बच्चे,अमरोहा नगर पालिका क्षेत्र का मामला.

➡️रायबरेली- कार सवार बदमाशों ने बच्ची का किया अपहरण,शोर मचाने पर चलती गाड़ी से बच्ची को फेंका,गंभीर हालत में जिला अस्पताल में कराया भर्ती,अपनी मौसी के यहां आई हुई थी मासूम बच्ची,बच्ची के परिजनों ने अपहरण का आरोप लगाया,पुलिस के अनुसार एक्सीडेंट में घायल हुई बच्ची,रायबरेली के ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️रायबरेली- खाना खाते समय मामूली विवाद में फायरिंग,फायरिंग में ट्रक चालक को लगी गोली,ढाबा से निकलते समय की गई फायरिंग,गैर जनपद का रहने वाला है ट्रक चालक,गंभीर हालत में जिला अस्पताल किया रेफर,जिला अस्पताल में घायल का चल रहा इलाज,ऊंचाहार थाना क्षेत्र के वाटिका ढाबा की घटना.

➡️सहारनपुर- सहारनपुर पुलिस ने गौ तस्करों पर कसा शिकंजा,गौ तस्करों के खिलाफ चलाया गया अभियान,अभियान में पुलिस को भारी सफलता मिली है,इस दौरान 70 गौ तस्करों को गिरफ्तार किया,7 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है,पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा.

➡️रायबरेली- एक हेडमास्टर और 6 शिक्षकों का वेतन रुका,परिषदीय विद्यालयों के निरीक्षण में मिले थे गैरहाजिर,अनुपस्थित मिले शिक्षामित्र और अनुदेशक,सभी के खिलाफ मानदेय रोकने की हुई कार्रवाई,सभी से तीन दिन में मांगा गया स्पष्टीकरण.

➡️देवरिया- मेडिकल कॉलेज के दोनों शव वाहन खराब,मेडिकल कॉलेज प्रशासन की लापरवाही उजागर,मेंटेनेंस न होने के चलते धूल फाक रहे हैं शव वाहन,प्राइवेट एंबुलेंस वाले ज्यादा ले रहे हैं पैसा,महर्षि देवराहा बाबा मेडिकल कॉलेज का मामला.

➡️लखीमपुर खीरी- वायरल बुखार ने एक और युवक की ली जान,ग्रामीण इलाके से अब शहर में फैल रहा वायरल,सभी अस्पतालों में बढ़ रही मरीजों की संख्या,मोहम्मदी विकास खण्ड के धरमपुर का मामला.

➡️देहरादून- इंडिया-भारत के नाम को लेकर बोले सीएम धामी,भारत माता की जय का नारा सुनते आ रहे हैं-धामी,बचपन से ही नारा सुनते आ रहे हैं- सीएम धामी,इंडिया शब्द का कहीं जिक्र नहीं है- सीएम धामी,विपक्ष के नेता धर्म पर गलत टिप्पणी करते हैं-धामी,‘इंडिया गठबंधन के नेता गलत टिप्पणी कर रहे हैं’,कांग्रेस के कई नेता गलत बयानबाजी करते हैं-धामी,कांग्रेस की तरफ से कोई भी खंडन नहीं आता है-धामी.

➡️दिल्ली- भारत जोड़ो यात्रा की पहली सालगिरह आज,एक वर्ष पूरा होने पर कांग्रेस आज करेगी पदयात्रा,आज ही के दिन राहुल गांधी ने शुरू की थी यात्रा,कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा,एकता और मोहब्बत की ओर करोड़ों कदम-राहुल,देश के बेहतर कल की बुनियाद बने हैं कदम-राहुल,’यात्रा जारी है-नफ़रत मिटने तक, भारत जुड़ने तक’.

➡️दिल्ली- देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम,पीएम मोदी ने जन्माष्टमी की बधाई दी,देशवासियों को जन्माष्टमी की बधाई दी,गृह मंत्री अमित शाह ने जन्माष्टमी की बधाई दी,रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी जन्माष्टमी की बधाई दी,बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी जन्माष्टमी की बधाई दी.

Related Articles

Back to top button