उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1:30 बजे की बड़ी खबरें……. 21.05.2023

➡️लखनऊ- भाजपा हारी हुई सीटों को जीतने के लिए उतार रही विस्तारक,मिशन लोकसभा चुनाव में उतरने का लिया गया फैसला,मिशन 80 के साथ लोकसभा चुनाव में उतरने का फैसला ,पूरी शिद्दत के साथ चुनावीतैयारियों में जुटी भाजपा,लोकसभा क्षेत्रवार विस्तारक भेज चुकी है भाजपा,अब विधान सभा वार विस्तारक उतारने की तैयारी , सभी विस्तारक क्षेत्रों में डेरा डालेंगे.

➡️लखनऊ- भाजपा में अब जिला महानगर अध्यक्ष बदलने की तैयारी,निकाय चुनाव के बाद जिलों के संगठन में बदलाव की तैयारी, प्रदेश में दो कार्यकाल पूरा कर चुके लोगों को बदलने की तैयारी,जिला और महानगर अध्यक्षों को बदलने की तैयारी की,जिला,महानगर अध्यक्ष बदलने को लेकर मंथन शुरू किया गया , मंडल और बूथ कमेटियों में भी कुछ बदलाव संभव ,केंद्रीय नेतृत्व से सलाह के बाद अंतिम रूप दिया जाएगा, बदलाव की सूची 30 जून के बाद आने की उम्मीद.

➡️लखनऊ- सीएससी चित्रकूट पर इलाज करेगा 5 लाख/महीने का डॉक्टर,प्रदेश में नीलामी के जरिए 100 डॉक्टर चयनित किए गए, सबसे महंगी बोली एनएसथेटिस्ट डॉ गणेश सिंह की लगाई गई,NHM के तहत डॉक्टरों के स्वीकृत 2166 पदों में 1199 पद रिक्त हैं, 17 तरह के विशेषज्ञों के लिए आवेदन मांगे गए थे, आवेदन में अधिकतम मानदेय 5 लाख प्रतिमाह रखा गया था, 100 विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती के आदेश जारी किए गए.

➡️आगरा- शिक्षिका से मांगता है प्रधानाध्यापक सेल्फी,प्रधानाध्यापक पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, चोरी छुपे कई बार शिक्षिका की खींच चुका फोटो,मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक से की शिकायत, प्रधानाध्यापक की विभागीय जांच शुरू, बिचपुरी क्षेत्र के प्राथमिक स्कूल का मामला.

➡️आगरा-आगरा में सड़क पर दिखा रफ्तार का कहर, स्कूटी सवार महिला को कार चालक ने रौंदा,हादसे के बाद काफी दूर छटक कर गिरी महिला,महिला गंभीर रूप से घायल, कार चालक फरार,सड़क हादसे का लाइव सीसीटीवी वायरल,पीड़ित की शिकायत पर जांच में जुटी पुलिस,ब्लाइंड स्पॉट की वजह से रोज होते हैं सड़क हादसे,जगदीशपुरा क्षेत्र के मारुति स्टेट रोड की घटना.

➡️हरदोई- शारदा नहर में युवक-युवती के शव मिले,शारदा नहर में लावारिस युवती का शव मिला ,ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर किया वायरल,ग्रामीणों ने कुछ दूरी पर युवक के शव को देखा,ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, हरियावां क्षेत्र के अछूआपुर के पास का मामला.

➡️प्रयागराज- बीजेपी विधायक हर्षवर्धन बाजपेई को बड़ी राहत,साल 2012 में शिवकुटी थाने में दर्ज केस वापस, कोर्ट ने मुकदमा वापसी वाद को किया स्वीकार,शहर उत्तरी विधानसभा से बीजेपी विधायक हैं हर्षवर्धन, जनवरी 2012 में रोड जाम करने का आरोप था, शिवकुटी में हर्षवर्धन बाजपेई पर दर्ज हुआ था केस.

➡️लखीमपुर- एसपी गणेश साहा की नई पहल से संवाद बढ़ेगा,पहल पर गुड मॉर्निंग लखीमपुर की शुरुआत की गई, सुबह पुलिसकर्मी नागरिकों को गुड मॉर्निंग कहेंगे,संवाद में लोगों की समस्याओं को जानकर निराकरण कराएंगे, एसपी ने गुड मॉर्निंग वाहन को झंडी दिखाकर रवाना किया, सभी थानों में गुड मॉर्निंग लखीमपुर की शुरुआत की गई.

➡️हरदोई- सिलेंडर फटने से 2 महिलाओं की दर्दनाक मौत , खाना बनाते समय सिलेंडर में हुआ ब्लॉस्ट ,सिलेंडर ब्लॉस्ट से दोनों महिलाओं के उड़े चिथड़े,घर में कल आनी थी बेटी की बारात ,सिलेंडर फटने से मां और बुआ की दर्दनाक मौत , देहात कोतवाली इलाके के नीर गांव की घटना.

➡️हापुड़- हापुड जनपद में अवैध प्लॉटिंग की भरमार, अवैध प्लॉटिंग,निर्माण का धड़ल्ले से कारोबार जारी, प्राधिकरण के अधिकारियों की लापरवाही उजागर,भूमाफियाओं को प्राधिकरण के अधिकारियों का संरक्षण ,कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति कर रहे अधिकारी , हापुड़, ग़ढ़ और पिलखुवा में अवैध प्लॉटिंग का जाल.

➡️देवरिया- 3 वर्ष बीत जाने के बाद भी नहीं बन पाई सड़क, क्षेत्र की 63 लाख की लागत से बन रही है सड़क,PWD विभाग निर्माण खण्ड,ठेकेदार की लापरवाही,ठेकेदार ने सड़क पर गिट्टी बिछाकर छोड़ा दिया,तरकुलवा क्षेत्र के नकहावा टोला का मामला.

➡️रामपुर- झूठी शान में युवक की हत्या से इलाके में हड़कंप,पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा,एसपी समेत कई पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे,प्रेम प्रसंग के चलते युवक पहुंचा था प्रेमिका के घर,प्रेमिका के घर वालों ने सिर पर हमला कर की हत्या , केमरी थाना क्षेत्र के जिवाई कदीम की घटना.

➡️ग्रेटर नोएडा- शारदा मेडिकल कॉलेज में पत्रकार की जान के साथ खिलवाड़,मरीज़ को ब्लड देने गए पत्रकार को बताया HIV पॉज़िटिव,मेडिकल कॉलेज ने ब्लड में HIV संक्रमण की दी पॉज़िटिव रिपोर्ट,HIV पॉज़िटिव की वजह से पत्रकार गया सदमे में,परेशान आत्महत्या की भी पत्रकार ने करी कोशिश,दो बार लगातार टेस्ट कराकर दी HIV पॉज़िटिव की रिपोर्ट,अन्य दूसरी लैबों ने बताया जांच में HIV नेगिटिव ,दूसरी लैबों से जांचों के बाद  सदमे से बाहर आया पत्रकार, ग्रेटर नोएडा में है शारदा मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल.

➡️मेरठ- संभागीय खाद्य नियंत्रक का स्टेनो हटाया गया,स्टेनो हरिओम अपर आयुक्त के ऑफिस अटैच, पूर्व RFC की शिकायत पर हटाया गया स्टेनो, भ्रष्ट बाबुओं को लेकर गलत चिठ्ठी भिजवाई थी,स्टेनो हरिओम ने गुमराह करके भेजी थी चिट्ठी,बाबुओं के बचाव में पूर्व RFC से कराये साइन,बलिया ट्रांसफर बाबुओं का किया गलत अटैचमेंट,बलिया रिलीव होने के बाद भी गाजियाबाद अटैच,RFC अभिषेक पांडेय के जाते ही हुआ है खेल,सस्पेंड करके शासन से पूछे बगैर किया अटैच,खाद्य आयुक्त के आदेश पर RFC ने किया खेल, भ्रष्ट बाबु राहुल गौड़, दीपक वर्मा पर हुई मेहरबानी.

➡️मेरठ – परिवार को बंधक बनाकर डकैती की वारदात से हड़कंप, आधा दर्जन से अधिक हथियारबंद बदमाशों ने डाली डकैती ,8 लाख से अधिक के जेवर, 1 लाख कैश ले गए बदमाश, लूटपाट के दौरान विरोध करने पर परिवार को जमकर पीटा,डकैती डालने के दौरान परिवार को कमरे में किया था बंद , मेरठ के मुंडाली थाना क्षेत्र के नगलामल का मामला.

➡️मेरठ- दलित बुजुर्ग की आत्महत्या केस में भाजपा नेता,बीजेपी नेता के खिलाफ महीने भर पहले केस दर्ज, अभी तक पुलिस ने ना बढ़ाई जांच, ना गिरफ्तारी,व्यापार संघ का बीजेपी नेता नीरज,अखिलेश आरोपी,बीजेपी नेता का साथी है भूमाफिया अखिलेश गोयल,दलित की जमीन अवैध कॉलोनी में मिलायी गयी थी,पैसा मांगा तो किसान को सुसाइड के लिए उकसाया,जहर खाकर किया सुसाइड, मृत्यु पूर्व बयान सबूत बने,ADG जोन के दखल से 3 साल बाद दर्ज हुआ केस,अब केस पर कुंडली मारकर बैठ गयी है थाना पुलिस,खुलेआम घूम रहा है गिरफ्तारी की धाराओं का आरोपी,आलाधिकारी जांच में बीजेपी नेता को बचाने में जुटे,सत्ता के संरक्षण के चलते नीरज की नहीं हुई गिरफ्तारी, कंकरखेड़ा थाना के नगला तांशी का है मामला.

➡️रामपुर-प्रतापगढ़ के युवक का लखनऊ से अपहरण, रामपुर में अपहरणकर्ता गिरफ्तार,  युवक बरामद, सिविल लाइन पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को पकड़ा, 17 मई को सऊदी से आया था युवक लखनऊ, कस्टम की टीम ने युवक से सोना किया था जब्त, जिसे युवक सोना देता उसी ने कर लिया था अपहरण,युवक की पत्नी ने लखनऊ पुलिस को दी थी सूचना, अपहरण, दुष्कर्म और धमकी का मुक़दमा कराया दर्ज.

➡️मथुरा – बीएसए वीरेंद्र सिंह का आदेश सवालों के घेरे में , 5 फर्जी शिक्षकों का वेतन निकालने का दिया आदेश, AO बेसिक ने बीएसए के आदेश पर उठाए सवाल,जिलाधिकारी ने पूरे मामले में जांच के आदेश दिए, पूर्व में रहे BSA मनोज मिश्रा ने पकड़े थे 19 फर्जी शिक्षक, फर्जी शिक्षकों की सेवा समाप्त करने के निर्देश दिए थे, फर्जी शिक्षकों पर FIR दर्ज करने के भी दिए थे आदेश,विवादित आदेश कर वर्तमान बीएसए अवकाश पर गए,बीएसए, वीरेंद्र सिंह का मेडिकल लीव सवालों के घेरे में, डीएम ने मेडिकल लीव की भी जांच के आदेश दिए.

➡️सोनभद्र- दो बाइकों की आमने-सामने भीषण टक्कर,दोनों बाइक चालक की मौत,दो लोग घायल, एंबुलेंस से घायल को पहुंचाया अस्पताल, रायपुर के सिरपालपुर गांव के पास की घटना.

➡️सम्भल – कक्षा 9 में फेल होने पर छात्रा ने लगाई फांसी, नानी के घर रिश्तेदारी में आई थी छात्रा , गुन्नौर थाना क्षेत्रत के कस्बे का मामला.

➡️सुल्तानपुर- तेज रफ्तार ट्रक और ट्रेलर में भीषण टक्कर,एक की मौत,दो लोग गंभीर रूप से घायल ,हादसे के बाद अयोध्या-प्रयागराज मार्ग बाधित, देहात कोतवाली क्षेत्र के कैलाश नगर की घटना.

➡️रायबरेली- भाई ने ही भाई को उतारा मौत के घाट,शराब के नशे में की भाई की हत्या,लाठी डंडों,धारदार हथियार से किया हमला, जमीनी विवाद बताई जा रही हत्या की वजह, सरेनी क्षेत्र के भक्ताखेड़ा गांव की घटना.

➡️ग्रेटर नोएडा- जमीन की गलत रिपोर्ट देने पर कार्रवाई ,जिलाधिकारी के आदेश पर लेखपाल निलंबित,ग्राम समाज की जमीन की गलत रिपोर्ट दी थी , बिसाहड़ा गांव में ग्राम समाज का मामला.

➡️देहरादून- पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट को भुनाएगी भाजपा, महा जनसंपर्क अभियान के दौरान विकास तीर्थ कार्यक्रम, पूरे राज्य में भाजपा भुनाएगी पीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट,पार्टी लोकसभा स्तर पर विकास तीर्थ कार्यक्रम करेगी शुरू,10 से 12 जून तक होंगे विकास तीर्थ कार्यक्रम,विकास कार्यों को लेकर विकास स्थल पर होगी टिफिन बैठकें.

➡️सितारगंज- सितारगंज फाइबर कंपनी में मजदूर की मौत,संदिग्ध मौत पर परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप, परिजनों ने फैक्ट्री प्रबंधक पर गंभीर आरोप लगाए,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सितारगंज के सरकड़ा में स्थित कंपनी का मामला.

➡️देहरादून- वाइब्रेट विलेज़ योजना पर केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट का बयान, इस योजना से सीमांत गावों से पलायन रुकेगा -अजय भट्ट, ये मोदी सरकार मे ही संभव है- केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट.

➡️ललितपुर- ग्राम पंचायत बिजरौठा में बड़ा घोटाला उजागर,एक साल में एक करोड़ का सरकारी धन बंदरबाट,ग्राम निधी,मनरेगा,निर्माण सामग्री,नाली निर्माण में बंदरबाट,बाके बिहारी टेडर्स के फर्जी बिल बाऊचर लगाकर भुगतान, ग्राम प्रधान, सचिव,जेई रोजगार सेवक भ्रस्टाचार में लिप्त, विकास खंड तालबेहट की बिजरौठा ग्राम पंचायत का मामला.

➡️दिल्ली- पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज पुण्यतिथि,कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दी श्रद्धांजलि,सोनिया गांधी, राहुल गांधी ने श्रद्धांजलि अर्पित की,प्रियंका गांधी ने पिता राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी,वीर भूमि जाकर राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की.

➡️दिल्ली- हज यात्रियों का पहला जत्था आज दिल्ली से रवाना होगा, आज दिल्ली से रात 1.50 बजे 381 यात्री रवाना होंगे,रात 9 बजे केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एयरपोर्ट पर स्वागत करेंगी दिल्ली LG,मंत्री मीनाक्षी लेखी हज यात्रियों का स्वागत करेंगे, देर रात हज यात्रा के लिए रवाना होंगे 381 यात्री.

➡️दिल्ली- बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी का अल्टीमेटम आज खत्म,गिरफ्तारी को लेकर सरकार को दिया अल्टीमेटम आज खत्म,21 मई तक कार्रवाई करने के लिए दिया गया था अल्टीमेटम,रोहतक में आगे की रणनीति को लेकर आज होगी महापंचायत ,महापंचायत में खाप पंचायतों के प्रमुख समेत समर्थक रहेंगे मौजूद, महापंचायत में खाप पंचायतें ले सकती हैं कुछ बड़ा फैसला, दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों का धरना प्रदर्शन जारी है.

➡️मुंबई- समीर वानखेड़े से आज भी पूछताछ करेगी सीबीआई,भ्रष्टाचार और रंगदारी मामले में पूछताछ करेगी CBI, समीर वानखेड़े को आज भी पूछताछ के लिए बुलाया.

Related Articles

Back to top button