उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 11:30 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें….

07.06.2023
➡लखनऊ – नियम विरुद्ध दाखिला लेने वाले 66 नर्सिंग कॉलेजों को नोटिस,कॉलेजों में 229 छात्रों को परीक्षा में बैठने की नहीं मिली अनुमति, बीएससी नर्सिंग में दाखिला लेने वाले 66 कॉलेजों को नोटिस जारी , इन कॉलेजों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी है, 24 जुलाई 2022 को हुए इंट्रेंस टेस्ट में 26,708 छात्रों ने हिस्सा लिया,खाली सीटों को भरने के लिए निजी कॉलेजों ने दे दिया था दाखिला, उन छात्रों को दाखिला दे दिया, जिन्होंने प्रवेश परीक्षा ही नहीं दी थी.

➡लखनऊ- भाजपा के तमाम मौजूदा सांसद के लिए अपने ही बन रहे चुनौती,लोकसभा चुनाव में टिकट के लिए विधायक सांसद पर पड़ रहे भारी, लोकसभा क्षेत्र के विधायक ही सांसद के खिलाफ़ लगा रहे हैं दम , यूपी सरकार के कई मंत्री और विधायक टिकट की दौड़ में जुटे, इनमें से कुछ विधायकों को टिकट मिलना संभव माना जा रहा , आगामी लोकसभा चुनाव में टिकट वितरण पार्टी के लिए चुनौती, पूरब से लेकर पश्चिम तक के विधायक टिकट की दौड़ में जुटे, कानपुर से दिनेश शर्मा और सतीश माहाना के नाम की है चर्चा, कुशीनगर से सांसद विजय दुबे की राह आरपीएन सिंह रोक सकते, बाराबंकी सांसद उपेंद्र रावत के सामने प्रियंका रावत के नाम की चर्चा.

➡लखनऊ- लखनऊ में अमरावती बिल्डर पर छापा, लखनऊ के बड़े बिल्डर अमरावती ग्रुप पर छापे,बिल्डर पांडेय ब्रदर्श के घर को इनकम टैक्स ने घेरा, गोमती नगर में बिल्डर पांडेय ब्रदर्श के घर पर छापा, इनकम टैक्स की बड़ी टीम दोनों बंगलों पर मौजूद, पांडेय के ऑफिस और अन्य स्थानों पर भी छापे, लखनऊ में अमरावती ग्रुप के कई प्रोजेक्ट चल रहे,ऑटो मूवर्स वाले तलवार ब्रदर्स पर भी छापे,ऑटो मूवर्स वालों के पास है महिंद्रा की फ्रेंचाइजी, अमरावती और ऑटो मूवर्स पर इनकम टैक्स की रेड, तलवार परिवार के पास लखनऊ में कई बड़े शो रूम.

➡लखनऊ- हर लोकसभा से होकर गुज़रेगा समाजवादी पार्टी का रथ, प्रशिक्षण शिविर के ज़रिये सपा तैयार कर रही रणनीति , 2024 के लिए समाजवादी पार्टी तैयार कर रही रणनीति, अखिलेश यादव ने लोक जागरण यात्रा की शुरुआत की है, रथ यात्रा के जरिए समाजवादी पार्टी करेगी लोगों को जागरूक, समाजवादी विचारधारा से बहुजन समाज को जोड़ने का प्रयास, हर ज़िले में आयोजित किए जाएंगें सपा के प्रशिक्षण शिविर

➡लखनऊ- प्रदेश में पीपीपी मॉडल पर बनेंगे आधुनिक बस स्टैंड, 5 बस स्टेशनों के निर्माण का काम दो कंपनियों को मिला, लखनऊ में विभूति खण्ड, प्रयागराज में सिविल लाइंस , आगरा में आगरा फोर्ट बस स्टैंड का निर्माण होगा, गाजियाबाद में कौशांबी,पुराना गाजियाबाद नए बस स्टेशन बनेंगे, वैश्विक मानकों के अनुसार होगा आधुनिक बस स्टेशनों का निर्माण, ओमैक्स और एजी इंटरप्राइजेज को जारी हुआ लेटर ऑफ इंटेंट, 18 अन्य बस स्टेशनों के लिए मांगी जाएगी निविदा.

➡लखनऊ- साढ़े सात साल बाद दिया फ्लैट,एलडीए पर 10 लाख का हर्जाना ,राज्य उपभोक्ता आयोग ने दिया है आदेश ,20 हजार रुपये वाद व्यय भी अदा करने को कहा, शाहजहांपुर निवासी चंद्रेश आनंद के समक्ष रखा था मामला.

➡लखनऊ- 32 खरीदारों को बेच दी अंसल की जमीन , एलडीए के अमीन ने दर्ज कराई एफआईआर, गोमती नगर थाने में दर्ज हुई एफआईआर , एक लाख वर्गफीट से अधिक जमीन को बेचने का फर्जीवाड़ा , एलडीए के तहसीलदार की फर्जी एनओसी तक जारी की, एलडीए के अमीन अभिजीत सिंह ने पांच जून को दी तहरीर.

➡लखनऊ- मुख्तार के करीबी बिल्डर का ज्वैल अपार्टमेंट टूटेगा, बिल्डर नदीम-उर-रहमान का 48 फ्लैट वाला अपार्टमेंट टूटेगा,एलडीए कोर्ट ने दिया ध्वस्तीकरण का आदेश,ज्वैल अपार्टमेंट की 10 को पूरी हो रही मोहलत, मुख्तार अंसारी का करीबी है बिल्डर नदीम-उर-रहमान , कोर्ट ने बिल्डर को 30 दिन की दी थी मोहलत, मानचित्र के विपरीत किए गए थे अवैध निर्माण.

➡लखनऊ- छात्रवृत्ति घोटाले की जांच के दायरे में 20 और कॉलेज, ईडी की जांच में फर्जी खाते खोलकर छात्रवृत्ति हड़पने की पुष्टि,इनमें लखनऊ, बाराबंकी और सीतापुर के कॉलेज शामिल, लखनऊ, बाराबंकी, हरदोई, सीतापुर के 20 और कॉलेज दायरे में, कॉलेज संचालकों को नोटिस भेजकर पूछताछ बुलाया जा रहा, प्रारंभिक चरण में 10 कॉलेजों की जांच में ईडी को कई सुराग मिले.

➡मेरठ – अवैध कब्जे की जमीन नापने पर किसान पर हमला, घर में घुसकर धारदार हथियार से सिर पर प्रहार किया, गंभीर घायल किसान 2 दिन से जिला अस्पताल में भर्ती , हमले के बाद दबंगों ने घर में किया पथराव, गालीगलौज, कई घरों से पथराव कर रहे हमलावरों की वीडियो वायरल, हमलावर गिरफ्तार किए गए, मुचलका पाबंद करके छोड़े, जानलेवा हमले के केस में शांतिभंग की कार्रवाई की गई, थानेदार रामफल ने मुकदमा तक दर्ज नहीं किया है,किसान को मछली पालन के लिए मिली थी सरकारी भूमि, दबंगों ने ग्रामसभा की सरकारी जमीन पर किया अवैध कब्जा, परतापुर के मोहम्मदपुर गुमी गांव का मामला.

➡बांदा- उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का आज बांदा दौरा, लोकसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक, प्रबुद्ध सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में होंगे शामिल , 10.45 बजे पंडित जेएन कॉलेज पर पहुंचेंगे डिप्टी सीएम, 11 बजे आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन में होंगे शामिल, 12.40 बजे फतेहपुर के लिए हो जाएंगे रवाना.

➡ग्रेटर नोएडा- किसानों,महिलाओं का पुलिस लाइन में प्रदर्शन , किसानों का देर रात तक चलता रहा प्रदर्शन, पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों पर लाठियां भांजी , किसानों की गिरफ्तारी का किया जा रहा था विरोध, ग्रेनो प्राधिकरण पर धरना दे रहे किसानों को किया अरेस्ट, प्राधिकरण दफ्तर पर अभी भी धरने पर बैठे है किसान.

➡मुरादाबाद – 3 वर्षीय बच्ची के अपहरण होने का मामला, जिला सरकारी महिला चिकित्सालय से हुआ था अपहरण,पुलिस टीमों ने मिलकर 24 घंटे में बच्ची को किया बरामद,एसएसपी मुरादाबाद हेमराज मीना कर रहे थे मॉनीटरिंग, अपहरण की आरोपी महिला को भी पुलिस ने पकड़ा.

➡मेरठ – भाजपा नेता के ‘भतीजे कांड’ में फंसे कई पुलिसवाले,भतीजे को पीटने वाले सहारनपुर के सिपाही पर केस ,SP देहात के स्टेनो के खिलाफ भी दर्ज हो गया केस, स्टेनो की गाड़ी भाजपा नेता के पैर से ‘टच’ हो गयी थी, थाने में हंगामे के बाद स्टेनो समेत 2 पुलिसवालों पर केस, दो घटनाओं का एक ही तहरीर पर दर्ज हो गया मुकदमा,नौचंदी थाने में बीजेपी नेता के हंगामे के बाद केस दर्ज, बीजेपी नेता के रसूखों के सामने इंसाफ मांग रहा है पानी, असली घटनाओं के वादी भटक रहे, फर्जी में दर्ज हुए केस, मेरठ में रसूख और चेहरे देखकर केस दर्ज कर रही पुलिस.

➡हापुड़- विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर 5 लाख की ठगी , एक महिला समेत 4 लोगों ने व्यक्ति से ठगे 5 लाख , फर्जी वीजा टिकट,होटल के फोटो दिखा कर हड़पी रकम, कोर्ट के आदेश पर महिला समेत 4 आरोपियों पर केस, गढ़ कोतवाली क्षेत्र के गांव दोताई का मामला.

➡बिजनौर- अवैध कॉलोनी पर चला प्रशासन का बुलडोजर, बुलडोजर देख भू-माफिया कॉलोनी से भाग खड़े हुए, कॉलोनी में हुए अवैध निर्माण को बुलडोजर से ज़मीदोज़ किया, भू-माफिया अवैध कॉलोनी में प्लॉट काट कर बेच रहे थे, थाना चांदपुर के आशियाना अवैध कॉलोनी का मामला.

➡सम्भल – संभल में लव जेहाद का मामला आया सामने, हिन्दू संगठनों में भारी आक्रोश, पहुंचे थाने, नोएडा से नरोली पहुंची हिंदू युवती ने लगाया आरोप,युवक पर धर्म छिपा कर फंसाने का लगाया आरोप, शादी का झांसा देकर 6 लाख हड़पने का भी आरोप , शादी करने का दबाब डालने पर युवक आया अपने घर, मुस्लिम युवक के पते पर युवती पहुंची पुलिस चौकी, युवती ने आरोपी युवक के खिलाफ दी तहरीर, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार.

➡हापुड़- तेज रफ्तार अज्ञात डंफर ने कार को मारी टक्कर,कार सवार व्यक्ति की मौत,आधा दर्जन लोग घायल,पुलिस ने घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, हादसे के बाद डंपर लेकर चालक मौके से फरार, हाफिजपुर के गांव सादिकपुर के पास की घटना.

➡आगरा – फर्जी आयकर अधिकारियों की टीम गिरफ्तार,फिल्म ‘स्पेशल 26’ की तरह मारते थे छापा, पुलिस ने 7 सदस्य कार समेत अरेस्ट किए गए, हर छापे पर बदलते थे अपना आईडी कार्ड, दिल्ली और नोएडा के रहने वाले हैं आरोपित, सैयां पुलिस ने चेकिंग के दौरान किया अरेस्ट, कमिश्नर, क्राइम सर्विलांस, इंटेलिजेंस, काउंसलिंग के फर्जी पत्र बरामद, फर्जी टीम से 8 मोबाइल और डेबिट कार्ड भी बरामद.

➡सोनभद्र- इलाज के दौरान मरीज की मौत के बाद जमकर हंगामा, परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप, पुलिस ने परिजनों को समझाकर मामला शांत किया, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, रॉबर्ट्सगंज के बढोली चौक पर स्थित है निजी अस्पताल.

सम्भल – लव जेहाद का दूसरा मामला आया सामने, महाराष्ट्र से चलकर मुस्लिम युवक पहुंचा चंदोसी, किराए का कमरा लेकर युवती का इंतजार करता मिला युवक, शक होने पर मकान मालिक ने पुलिस को बुलाया,पुलिस के आने पर खुली पोल,युवक के बैग से बुर्का बरामद, युवती को भगा कर ले जाने की फिराक में था मुस्लिम युवक, थाना चंदोसी क्षेत्र के कस्बा का मामला.

गाजियाबाद- बिजली कर्मचारी की करंट लगने से मौत,पोल पर तार ठीक करते समय लगा करंट,हिमालय टावर सोसायटी के बाहर लगा करंट, थाना इंदिरापुरम क्षेत्र की की घटना.

➡गोरखपुर- 50 हज़ार का इनामी पुलिस की पकड़ से दूर, माफिया विनोद उपाध्याय पुलिस की पकड़ से दूर, माफिया की तलाश में जुटी एसओजी और पुलिस, माफिया की तलाश में STF भी जुटी हुई है, गोरखपुर बस्ती रेंज के जिलो में कचहरी में भी पहरा, माफिया विनोद उपाध्याय पर करीब 32 केस दर्ज हैं.

➡पीलीभीत- एसओ ने खाकी को किया एक बार फिर शर्मसार,एसओ ने वीडियो कॉल पर अश्लील हरकत की, बरेली की महिला से फोन पर की अश्लीलता, फोन काटने पर महिला को जेल भेजने की धमकी, महिला की तहरीर पर आरोपी SO पर मुकदमा दर्ज , घुंघचाई थाना प्रभारी राजेंद्र सिरोही पर मुकदमा दर्ज.

➡बरेली- किशोरी को लेकर मुस्लिम युवक हुआ फरार, युवक और उसके दोस्त पर लगाया आरोप, परिजनों ने 5 लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR, मामला दर्ज कर पुलिस तलाश में जुटी , हिन्दू संगठनों में आक्रोश थाने का किया घेराव , बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र का मामला.

➡गोरखपुर- कमिश्नर के मार्गदर्शन में मेहनत लाई रंग, गंभीर बीमारियों के इलाज में धन की नहीं आएगी कमी, आयुष्मान कार्ड बनाने में प्रदेश में गोरखपुर अव्वल, कार्ड बनाने में प्रदेश में सबसे आगे जिला गोरखपुर, जनपद में 21 दिनों में 85805 कार्ड बने, दूसरे पर बाराबंकी, तीसरे पर उन्नाव जिले रहे.

➡मेरठ- दिन निकलते ही शुरू हुआ बदमाशों का आतंक, महिला की गोली मारकर हत्या से सनसनी, दूध लेकर लौट रही महिला को गोलियों से भूना, महिला की ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या की घर के गेट पर पहुंचते ही बदमाशों ने किया हमला, वारदात को अंजाम देकर बदमाश मौके से फरार, टीपीनगर के न्यू मेवला कॉलोनी में हुई वारदात.

➡पीलीभीत-प्रधान के घर से लाखों की चोरी की वारदात, ज्वैलरी और 1 लाख की नगदी की पार, पुलिस ने दो चोरों को किया गिरफ्तार, पीड़ित प्रधान ने पुलिस को दी तहरीर, बरखेड़ा के दौलतपुर पट्टी गांव का मामला.

➡रायबरेली- संदिग्ध परिस्थिति में युवती का शव मिला,पेड़ पर फांसी के फंदे से लटकता मिला शव, पुलिस ने शव को कब्जे में लिया,जांच शुरू, मिलएरिया क्षेत्र के तकिया चौराहे की घटना.

➡कन्नौज – मंडी समिति विवाद मामले से जुड़ी खबर, मामले की जांच करेंगे एएसपी कानपुर देहात, एडीजी ने एएसपी कानपुर देहात को सौंपी जांच , एएसपी कानपुर देहात की अगुवाई में विशेष टीम.

➡चंदौली- बारातियों से भरा ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलटा, ट्रैक्टर ट्रॉली ने नीचे दबे एक दर्जन से अधिक लोग, दो बारातियों की मौत, एक ट्रॉमा सेंटर वाराणसी रेफर, स्थानीय ग्रामीणों ने फंसे लोगों को निकाला बाहर, ने एम्बुलेंस से घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती , चकिया के वनभीषमपुर गांव के पास की घटना.

➡सुल्तानपुर- लखनऊ-वाराणसी हाईवे पर खड़े ट्रक में घुसी बस, हादसे में बस सवार एक महिला की मौत, तीन लोग घायल, अस्पताल में कराया गया भर्ती,नासिक से नेपाल जा रही थी टूरिस्ट बस, इलाज के लिए घायलों को भेजा गया अस्पताल, चांदा के प्रतापपुर कमैचा के बीच की घटना.

➡बदायूं- SBI बैंक के सरकारी दस्तावेजों को जलाया गया,दलाल का लोन डीलिंग की बात करते वीडियो वायरल, बैंक के भ्रष्टाचार की पोल खोलते नजर आया दलाल, बैंक मैनेजर का प्राइवेट कर्मचारी है सोनू, दलाल बोला ‘कई बार 50-50 हज़ार लोन के लिए दिए’, ‘पैसे लेने के बाद कर रहे हैं बैंक कर्मचारी परेशान’, भारतीय स्टेट बैंक लभारी म्याऊं ब्रांच का मामला.

➡प्रयागराज- माफिया अतीक, अशरफ की हत्या का मामला, तीनों शूटर्स की कस्टडी रिमांड आज हो रही खत्म, तीनों शूटर्स को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा, कोर्ट तीनों शूटर्स की कस्टडी रिमांड बढ़ा सकती है, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए CJM कोर्ट में होंगे पेश,लवलेश तिवारी,सनी सिंह, अरुण मौर्या की होगी पेशी, कस्टडी रिमांड में पुलिस ने तीनों से पूछताछ की.

➡हरदोई- कचरा बीनने वाले बच्चे ने लगाई सरकार से गुहार, बच्चे ने योगी सरकार से मदद की गुहार लगाई, मां की मौत के बाद पिता भी चला गया दूसरे प्रदेश,बुजुर्ग दादी के लिए कचरा बीनकर भरता है पेट, कक्षा एक के छात्र को है पढ़ने की लालसा.

➡बरेली- 350 ग्राम स्मैक के साथ तस्कर दंपति अरेस्ट, थोक में खरीद कर फुटकर में बेचते थे स्मैक,एएनटीएफ यूनिट दंपति तस्कर को किया अरेस्ट, भोजीपुरा के डग आउट ढाबे के पास से गिरफ्तारी.

➡रुड़की- शराब की दुकान पर युवक ने आत्महत्या की, दुकान पर फांसी लगाकर युवक ने आत्महत्या की, शराब ठेके की गाड़ी चलाता था ड्राइवर शौकीन, गंगनहर इलाके के रामनगर चौक का मामला.

➡देहरादून- 6 जिलों में आज बारिश के आसार, मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया,उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली में बारिश की आशंका, बागेश्वर, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा में बारिश की आशंका.

➡दिल्ली- सरिता विहार फ्लाईओवर का मरम्मत का आज से शुरू होगा, फ्लाईओवर की मरम्मत का काम 50 दिनों तक चलेगा, 50 दिनों तक फ्लाईओवर पर गाड़ियों का आवागमन बंद रहेगा, 26 जुलाई तक मरम्मत कार्य के लिए बंद रहेगा फ्लाईओवर, 25 दिन बदरपुर की ओर आने वाले रास्ते की मरम्मत होगी, उसके अगले 25 दिनों में आश्रम की तरफ जाने वाले हिस्से पर काम होगा.

Related Articles

Back to top button