उत्तरप्रदेशराष्ट्रीय
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…

07.04.2023

➡️लखनऊ- यूपी ATS ने 70 लोगों को पूछताछ के लिए उठाया, PFI से जुड़े 70 लोगों को पूछताछ के लिए उठाया, इनके बैंक खातों,आर्थिक लेन-देन की जानकारी जुटाई, करीब दर्जन भर जिलों में एटीएस ने की छापेमारी, लखनऊ,मेरठ, मुरादाबाद, वाराणसी में छापेमारी, आजमगढ़, सहारनपुर, गाजियाबाद भी की छापेमारी, शामली से 11,गाजियाबाद में 10 लोगों को उठाया, लखनऊ से 9,वाराणसी से 8 लोगों को उठाया गया, बिजनौर से 5,बाराबंकी-आजमगढ़ से 3-3 लोग उठाए.

➡️लखनऊ- 50-50 हजार के 2 इनामी एटीएस के हत्थे चढ़े, ATS ने परवेज अहमद,रईस अहमद को पकड़ा, यूपी एटीएस ने वाराणसी से किया गिरफ्तार, PFI के सक्रिय सदस्य है पकड़े गए दोनों आरोपी, देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप, पूर्व में दर्ज मुकदमे के बाद अंडरग्राउंड थे दोनों.

➡️अयोध्या- सीएम योगी के कार्यक्रम में मीडिया को नहीं मिलेगी एंट्री, सुरक्षा को लेकर सूचना विभाग नहीं जारी करेगा पास, सूचना विभाग के ग्रुप में ही मिलेगी फोटो और वीडियो, कल 3:30 बजे अयोध्या धाम के दौरे पर सीएम योगी , संत, महंत और प्रबुद्ध जनों को करेंगे संबोधित.

➡️लखनऊ- निकाय चुनाव में सीएम योगी लगातार कर रहे प्रचार, पहले चरण में सीएम योगी ने की थी 28 सभाएं, पहले चरण के चुनाव में 28 जनसभा,सम्मेलन किए, दूसरे चरण में लगातार सभी जिलों में कर रहे दौरा, 9 मई तक के प्रस्तावित दौरों की रूपरेखा तैयार, 8 मई को बाराबंकी, मिर्जापुर और अयोध्या में जनसभा, 9 मई कानपुर, बांदा,चित्रकूट में सीएम की चुनावी सभा.

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शोक व्यक्त किया, जालौन हादसे में 5 लोगों की मौत पर शोक जताया, शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की, मृतकों के परिजनों को 1-1 करोड़ मुआवजे की मांग, घायलों को 10 लाख की आर्थिक मदद देने की मांग.

➡️लखनऊ- मिर्जापुर की छानबे विधानसभा उपचुनाव का मामला, समाजवादी पार्टी ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को भेजा पत्र, मंत्री आशीष पटेल पर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग का आरोप, बीजेपी प्रत्याशी को जीताने के लिए धमकाने का आरोप, आचार संहिता उल्लंघन करने पर कार्रवाई की मांग की.

➡️लखनऊ- नगर निगम ने 23 बीघा जमीन से हटाया कब्जा, करीब 58 करोड़ की 23 बीघा जमीन से हटा कब्जा, अवैध अतिक्रमणकर्ताओं पर कार्रवाई के निर्देश दिए.

➡️आगरा – मीडिया सेल की सूझबूझ से लड़की तक पहुंची पुलिस, लड़की ने सुसाइड करने का वीडियो किया था पोस्ट, इंस्टाग्राम की वीडियो से लड़की तक पहुंची पुलिस, हाइलाइट होने के लिए बनाई थी सुसाइड की फर्जी वीडियो, एलर्जी की गोलियां खाकर वीडियो बना लड़की ने किया था पोस्ट, पुलिस ने काउंसलिंग और चेतावनी देकर लड़की को छोड़ा, सदर थाना क्षेत्र का मामला.

➡️आगरा- मीडिया सेल की सूझबूझ से लड़की तक पहुंची पुलिस, लड़की ने सुसाइड करने का वीडियो किया था पोस्ट, इंस्टाग्राम की वीडियो से लड़की तक पहुंची पुलिस, आरक्षी विमल कुमार, आशीष शर्मा ने लकड़ी की सही जानकारी की पता, हाइलाइट होने के लिए बनाई थी सुसाइड की फर्जी वीडियो, एलर्जी की गोलियां खाकर वीडियो बना लड़की ने किया था पोस्ट, पुलिस ने काउंसलिंग और चेतावनी देकर लड़की को छोड़ा, सदर थाना क्षेत्र का मामला.

➡️अमेठी- 50 वर्षीय महिला की ट्रेन से कटकर हुई मौत,रेलवे ट्रैक के बगल है मृतक महिला का गांव, दवा लेने के लिए महिला बाजार जा रही थी, अचानक ट्रेन की चपेट में आने से हुई मौत, निवासी गौरीगंज काजी पट्टी का पूरा मामला.

➡️पीलीभीत- गाड़ी से बाइक सवार टकराने का मामला, 15 वर्षीय मासूम की मौत के बाद भारी बवाल, गाड़ी पर लोगों ने किया पथराव, की तोड़फोड़, ड्राइवर और सेवादारों को भी जमकर पीटा, पूरनपुर कोतवाली के धनाराघाट रोड़ के पास का मामला.

➡️गाजियाबाद- दो थानों के जॉइंट ऑपरेशन में पकड़ी गई तमंचा फैक्ट्री, जंगल में बने कमरे में चल रही थी फैक्ट्री, एक आरोपी हुआ गिरफ्तार, दूसरा हुआ फरार, 26 बने और अधबने तमंचे किए गए बरामद, लोनी बॉर्डर थाने के टीला गांव का मामला.

➡️बांदा- युवक ने खुद को मारी गोली, हुई मौत, पत्नी से मोबाइल पर बात करते मारी गोली, चार-पांच दिन पहले पति पत्नी के बीच हुए विवाद, विवाद के बाद पत्नी बेटे को लेकर चली गई थी मायके, पुलिस ने घायल युवक को भेजा अस्पताल ट्रामा सेंटर, इलाज के दौरान डॉक्टरों ने युवक को किया मृत घोषित, पुलिस ने घटनास्थल से मोबाइल, अवैध तमंचा लिया जब्त, चिल्ला थाना अंतर्गत अतरहाट गांव का मामला.

➡️कानपुर- कर्नलगंज थाना में खड़ी दो एंबुलेंस में लगी भीषण आग, आग लगने से दोनों एंबुलेंस जलकर हुई राख, फायर कर्मचारी कर रहे आग बुझाने का प्रयास, थाना कर्नलगंज के भार्गव स्टेट के सामने खड़ी थी दोनों एंबुलेंस.

➡️कानपुर- संदिग्ध परिस्थितियों में झोपड़पट्टी में लगी आग, आग में जलकर मासूम बच्चे की हुई दर्दनाक मौत, क्षेत्रीय पुलिस फॉरेंसिक टीम मौके पर मौजूद, कल्यानपुर थाना के नानकारी माधव मंदिर का मामला.

➡️फतेहपुर- जमीन विवाद में दो पक्षों में चली गोली, गोली लगने से एक की मौत, 2 लोग घायल, घायल को अस्पताल में किया गया भर्ती, जमीन को लेकर काफी दिनों से चल रहा था विवाद, हुसैनगंज थाना के सिरसी गांव का मामला.

➡️कौशांबी- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, घर के अंदर फांसी से लटकता मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कोखराज थाना के चंडी पुर का मामला.

➡️रायबरेली- तेज रफ्तार डंपर ने युवक को मारी टक्कर, टक्कर लगने से युवक की दर्दनाक मौत, गंगा एक्सप्रेस के कार्य में लगा है डंपर, जगतपुर कोतवाली क्षेत्र के दुर्गागंज गांव की घटना.

➡️बदायूं- तेज आंधी और बरसात के चलते गिरे पेड़ और बिजली पोल, ग्रामीण क्षेत्रों में गिरे पेड़ और बिजली के पोल, हुआ नुकसान, बिजली के पोल, ट्रांसफार्मर गिरने से कई जगह बिजली बाधित, बिल्सी तहसील क्षेत्र के गांव सराय सांवल का है पूरा मामला.

➡️बदायूं- तेज आंधी के चलते दीवार गिरने से 3 लोग घायल, मलबे में दबकर 3 लोग घायल, अस्पताल में भर्ती, सिविल लाइन थाना के पुलिस लाइन चौराहे का मामला.

➡️बदायूं- तेज बारिश के चलते कच्चे मकान की गिरी छत, छत गिरने से एक व्यक्ति हुआ घायल, घायल व्यक्ति को अस्पताल में कराया भर्ती, सदर कोतवाली के मोहल्ला कबूलपुरा का मामला.

➡️हापुड़ – तेज रफ्तार कार ने 7 लोगों को मारी टक्कर, सड़क किनारे बस का इंतजार कर रहा था परिवार , सड़क हादसे में 3 बच्चों समेत सात लोग घायल, दो बच्चों की हालत नाजुक, अस्पताल में भर्ती, टक्कर के बाद डिवाइडर से टकराई कार, गढ़ कोतवाली के बदरखा पुल के पास की घटना.

➡️हापुड़ – चुनाव से पहले अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़, पुलिस ने खंडहर में चल रही फैक्ट्री पकड़ी, पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, दो हथियार तस्करों को मौके से किया गिरफ्तार , 12 तमंचे, 5 अधबने तमंचे, उपकरण बरामद, थाना कपूरपुर पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡️सुल्तानपुर- जुलूस में नाबालिग बच्चों द्वारा चुनाव प्रचार का मामला, आप प्रत्याशी के जुलूस में बच्चे कर रहे थे चुनाव प्रचार, डीएम जसजीत कौर ने लिया मामले का संज्ञान, एसडीएम और सीओ को डीएम ने सौंपी जांच, सत्यता पाए जाने पर प्रत्याशी के पर FIR दर्ज करने के निर्देश, नगर क्षेत्र में आम आदमी पार्टी प्रत्याशी ने निकाला था जुलूस, जुलूस में झंडा बैनर लेकर नाबालिग बच्चे कर रहे थे प्रचार.

➡️बुलंदशहर- संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी पर लटका मिला युवक का शव, विवाद में जेठ द्वारा बहन की पिटाई करने का लगाया आरोप, पत्नी की पिटाई से क्षुब्ध होकर बहनोई ने की खुदकुशी, साले ने बहनोई के बड़े भाई के खिलाफ पुलिस में की शिकायत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, शिकारपुर थाना क्षेत्र के सूरजपुर निस्पी गांव की घटना.

➡️बलरामपुर- सर्विलांस सेल,स्वाट टीम को मिली बड़ी सफलता, 255 गुमशुदा स्मार्टफोन पुलिस ने किया बरामद, सभी मोबाइल फोन उनके स्वामियों को किया सुपुर्द, पुलिस टीम को 25 हजार इनाम देने की SP ने की घोषणा, पुलिस अधीक्षक बलरामपुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी.

➡️मुरादाबाद- मुरादाबाद से इस वक्त की बड़ी खबर, सड़क हादसे में 7 लोगों की दर्दनाक मौत, पिकअप और DCM गाड़ी में जोरदार टक्कर, 16 घायल अलग-अलग अस्पताल में भर्ती, दलपतपुर काशीपुर मार्ग में भीषण हादसा, भगत थाना क्षेत्र में हुआ दर्दनाक हादसा.

➡️औरैया- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने BJP पर साधा निशाना, औरैया के दिबियापुर में अखिलेश ने BJP पर हमला बोला, ‘रोजगार की बात करो तो ये तमंचे की बात कर रहे है’, यहां से लखनऊ तक खुले सांड सड़कों पर घूम रहे-अखिलेश, निकाय चुनाव में बीजेपी इतनी डरी हुई है-अखिलेश, बीजेपी नेता हेलीकॉप्टर से प्रचार कर रहे है-अखिलेश.

➡️आगरा – नगर निगम में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी, 36 लड़के, लड़कियों को बनाया ठगी का शिकार, नौकरी के नाम पर 7 लाख 30 हजार रुपए ठगे, ठेकेदारी और क्लर्क की पोस्ट के नाम पर लिए पैसे, पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा हुआ दर्ज, थाना जगदीशपुरा क्षेत्र का मामला.

➡️हापुड़- डंपर ने साइकिल सवार बुजुर्ग को मारी टक्कर, 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौके पर दर्दनाक मौत, परिवार समेत ग्रामीणों ने किया हंगामा, पुलिस ने डंपर को कब्जे में लिया, जांच में जुटी , बहादुरगढ थाना क्षेत्र के पूठ रोड़ का मामला.

➡️इटावा- जिला अस्पताल परिसर बना दलालों का अड्डा, एम्बुलेंस चालक गुमराह कर मरीजों को ले जाते निजी हॉस्पिटल, अस्पताल के सीएमएस ने अभी तक किसी पर नहीं की कर्रवाई, डॉ भीमराव अंबेडकर सयुक्त जिला चिकित्सालय का मामला.

➡️शामली – शामली में एटीएस की कई ठिकानों पर की छापेमारी, छापेमारी के दौरान 11 लोगों को एटीएस ने उठाया, प्रतिबंधित पीएफआई से जुड़े हुए हैं सभी 11 लोग, STF की टीम ने कैराना क्षेत्र में की ताबड़तोड़ छापेमारी.

➡️हापुड़ – हाईवे पर भयंकर सड़क हादसे का मामला, बच्चे की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत, बच्चे की मौत होने से परिवार में छाया मातम, 2 बच्चों की हालत नाजुक , 4 अन्य घायल, कार ने बच्चों समेत परिवार को मारी थी टक्कर, सड़क पर बस का इंतजार कर रहा था परिवार , पुलिस ने घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, गढ़ कोतवाली क्षेत्र के बदरखा पुल के पास की घटना.

➡️मथुरा – मंडी चौकी पुलिस में 2 मोबाइल लुटेरे हुए गिरफ्तार, सौंख रोड स्थित ट्रांसपोर्ट नगर के समीप से पकड़ा, लुटेरों ने दिया था मोबाइल लूट की वारदात को अंजाम, मोबाइल, सिम कार्ड घटना में प्रयुक्त बाइक की बरामद.

➡️बुलंदशहर – दोनों पक्षों की ओर से जमकर चले लाठी-डंडे, मक्का की फसल खुर्द–बुर्द करने के आरोप में मारपीट, विवाद में दोनों पक्षों के 11 लोग हुए घायल, शिकारपुर तहसील क्षेत्र के गांव खकूड़ा की घटना.

➡️हरदोई- निवर्तमान सभासद पर जानलेवा हमला, घायल सभासद जिला अस्पताल रेफर , दोनों पक्षों में चल रही थी चुनावी रंजिश , शाहाबाद के मोहल्ला कटरा का मामला

➡️मेरठ- केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान पहुंचे मेरठ, प्रबुद्ध व्यापारी सम्मेलन में पहुंचे मंत्री संजीव बालियान, संजीव बालियान ने भाजपा की उपलब्धि गिनाई,चारों तरफ विकास हुआ है- संजीव बालियान, शहर को और बेहतर बनाना है- संजीव बालियान, विकास के लिए भाजपा के मेयर की जरूरत- संजीव , हमे सभी व्यापारियों का समर्थन मिला है- संजीव

➡️देहरादून- उत्तराखंड से इस वक्त की बड़ी खबर, पुलिस की FIR में मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल नामजद, कौशल बिजलवान,गनर गौरव राणा पर भी FIR, पुलिस ने FIR में नामजद अभियुक्त दर्शाया, FIR में हेड कांस्टेबल दीपक नेगी भी नामजद, मारपीट के वायरल वीडियो में पुलिस ने की FIR, RTI के तहत पीड़ितों ने मांगी थी FIR कॉपी, उत्तराखंड के मनबढ़ मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल पर FIR, शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल पर लिखा केस, बीच सड़क मारपीट करने वाले मंत्री पर मुकदमा, समाजसेवी को मंत्री ने दौड़ा दौड़ाकर मारा था
वायरल वीडियो के बाद अभियुक्त बने अग्रवाल.

➡️श्रीनगर- सरकारी जमीन पर बनी मजार को ढहाया गया, पौड़ी जिले के सतपुली उखलेत में हुआ ध्वस्तीकरण, अवैध धार्मिक निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई जारी.

➡️दिल्ली- पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई का मामला, मामले में कल सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई.

➡️दिल्ली- जंतर मंतर पर पहलवानों के धरने का मामला, पहलवानों के धरने को नरेश टिकैत ने दिया समर्थन, किसानों ने सरकार को दिया 15 दिन का अल्टीमेटम, 15 दिन में बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी हो-किसान.

➡️कर्नाटक- अखिलेश यादव ने शिमोगा में किया रोडशो, रोड-शो के साथ जनसभा को भी संबोधित किया, BJP के पतन की कहानी लिखी जा चुकी है-अखिलेश, कर्नाटक में परिवर्तन होकर रहेगा -अखिलेश, सपा कार्यकर्ताओं,समर्थकों ने भव्य स्वागत किया, सपा अध्यक्ष को कई किलों की माला पहनाई गई, नौजवानों के साथ बड़ी संख्या में महिलाएं भी रहीं, महिलाओं ने पारंपरिक वेषभूषा में फूलवर्षा की, रोड-शो के दौरान युवाओं में जबर्दस्त जोश दिखा.

➡️कर्नाटक- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की बातचीत, हक्की पिक्की जनजाति के सदस्यों से बात की, सूडान से निकाले गए लोगों से मिले पीएम, ऑपरेशन कावेरी में सूडान से निकाला गया था,. लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया, लोगों ने सूडान के घटनाक्रम की दी जानकारी.

Related Articles

Back to top button