उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 4:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें….

23.06.2023

➡️लखनऊ- वन ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यस्था पर सीएम योगी की बैठक,वन ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था के लिए कार्ययोजना तैयार,5 वर्ष में यूपी 1 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था का राज्य-CM, UP फॉर UP,UP फॉर इंडिया,UP फॉर वर्ल्ड’ की संकल्पना-CM,बैठक में सीएम योगी ने अंतर्विभागीय समन्वय पर जोर दिया,कार्ययोजना का समयबद्ध पालन जरूरी- सीएम योगी,अर्थव्यवस्था की कार्ययोजना को तत्काल लागू करें- सीएम,डेटा कैप्चरिंग की व्यवस्था प्रदेश में काफी सुधरी- सीएम, टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हुए और सुदृढ़ करें- सीएम,प्रदेश के आय-व्यय से जुड़े सेक्टर्स को लेकर दिए निर्देश, सीएम ने तय की सेक्टर आधारित आर्थिक विकास रणनीति.

➡️लखनऊ- परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का बयान, पटना में हो रही विपक्ष की मीटिंग पर बोले,इस बैठक से BJP को कोई फर्क नहीं पड़ता- दयाशंकर,मोदी जी की अभी तक लहर थी अब सुनामी आएगी, इस बार फिर से नरेंद्र मोदी ही पीएम बनेंगे- दयाशंकर,सपा मुखिया परिवार की सीटें नहीं बचा पाएंगे- दयाशंकर, वीर सावरकर के बारे में बच्चे अब पढ़ेंगे –दयाशंकर सिंह,कॉमन सिविल कोड लागू होगा तो बेहतर होगा- दयाशंकर,ओपी राजभर से गठबंधन का फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा.

➡️लखनऊ- BJP प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक का बयान, विपक्ष की बैठक पूर्ण रूप से बिखराव है- विजय बहादुर, सिर्फ राजनीति के लिए ये बैठक हो रही- विजय बहादुर, आज की बैठक में पूर्ण रूप से विपक्ष साथ नहीं- विजय बहादुर,जिनके साथ बैठक हो रही उनका यूपी में योगदान नहीं.

➡️लखनऊ- बिजली चोरी चेक करने गए कर्मचारी पर हमला, अपट्रान खंड के नूरबाड़ी बिजली घर का कर्मचारी घायल, नेवाती टोला में बिजली चेक करने गया था कर्मचारी, मोहल्ले के लोगों ने बिजली कर्मी पर ईंट, पत्थर मारा, हमले में बिजली कर्मी का फटा सिर,लगे 10 टांके , घायल कर्मचारी जयदीप ने FIR दर्ज करने की मांग की, लखनऊ के सआदतगंज थाना क्षेत्र का मामला.

➡️लखनऊ-15 लाख रुपए का बरबरी नस्ल का बकरा, परिमल कुमार नाम के व्यक्ति के पास 15 लाख का बकरा,बिहार से लखनऊ बकरा बेचने आए परिमल कुमार,बकरे की जिल्द पर अल्लाह, मोहम्मद साहब का नाम, दुबग्गा स्थित जॉगर्स पार्क बकरा मंडी में पहुंचा बकरा.

➡️लखनऊ- नर्सिंग होम की लापरवाही से गर्भवती की मौत का मामला, लखनऊ सीएमओ ने मामले का लिया संज्ञान , रेखा नर्सिंग होम पर कार्रवाई करने को भेजी गई टीम , रेखा नर्सिंग होम पर पुलिस और अधिकारी मौजूद, ठाकुरगंज क्षेत्र के मोनी पुरवा में है रेखा नर्सिंग होम.

➡️लखनऊ- शकुंतला मिश्रा यूनिवर्सिटी में दिव्यांग छात्रों का प्रदर्शन, वार्डन के साथ छात्रा की कहासुनी के बाद हुआ प्रदर्शन, नाराज दिव्यांग छात्रों ने यूनिवर्सिटी में किया प्रर्दशन.

➡️बुलंदशहर- आईपीएस आदित्य बंसल के खिलाफ तहरीर, अवैध उगाही, मारपीट के आरोप में तहरीर, व्यापारियों के साथ मारपीट के आरोप में तहरीर, IPS आदित्य बंसल,सिपाहियों के खिलाफ तहरीर, व्यापारी सुरक्षा फोरम के नगर अध्यक्ष को पीटा, मारपीट,परिजनों के साथ अभद्रता करने का आरोप, IPS पर कार्रवाई नहीं होने पर बाजार बंद की चेतावनी, व्यापारियों ने अनिश्चितकालीन बाजार बंद की चेतावनी दी, पुलिस अधिकारियों ने दिया कार्रवाई का भरोसा, एसएसपी दफ्तर पर व्यापारियों ने लगाए नारे, आईपीएस आदित्य बंसल के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे, बुलंदशहर की जहांगीराबाद कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️प्रतापगढ़- प्रतापगढ़ पुलिस ने किया बड़े आर्थिक अपराध का खुलासा,चेक क्लोनिंग से फ्रॉड करने वाले गैग का हुआ भंडाफोड़, फर्जी खाता खुलवाकर क्लोन चेक से ठग करते थे लेन देन, 65 चेक की क्लोनिंग कर बैंक से ठगों ने उड़ाए करोड़ों रुपए,तीन चेक फ्रॉड अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,BOB बैंक ने चेक से क्लोनिंग को लेकर हुई सख्त,BOB बैंक ने चेक से लेनदेन के नियमों में किया बड़ा बदलाव, बिना कस्टमर कंफर्मेशन के चेक से नहीं निकल सकेंगे पैसे, गिरोह का पर्दाफाश करने वाले पुलिसकर्मी हुए पुरस्कृत.

➡️मिर्जापुर- सस्पेंड होने के बाद खनन इंस्पेक्टर कर रहा अवैध वसूली,एटा में खनन इंस्पेक्टर सुधांशू रंजन द्विवेदी हुआ था सस्पेंड,मिर्जापुर में खनन अधिकारी बन कर रहा अवैध वसूली , निलंबित खनन इंस्पेक्टर ट्रकों को रोककर कर रहा वसूली, खनन अधिकारी का परिचय पत्र दिखाकर करता है वसूली,एक सहयोगी संग गिरफ्तार हुआ निलंबित खनन इंस्पेक्टर, ड्रमंडगंज थाना क्षेत्र के यूपी-एमपी बॉर्डर का मामला.

➡️लखीमपुर- दुष्कर्म के एक मामले में आरोपी को 2 बार सजा, रेप के मामले में 7 साल की सजा काट चुका राम,सजा के खिलाफ हाईकोर्ट गया केस पेंडिंग में था,सजा काटने के बाद हाईकोर्ट ने मुकदमे में सुनवाई की,सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने NBW जारी किया था,7 साल की सजा काट चुके राम को फिर जेल भेजा ,एक गुनाह में 2 बार सजा भुगत रहा है आरोपी राम, विधिक सेवा प्राधिकरण ने लिया मामले का संज्ञान.

➡️बदायूं- व्यक्ति को घेरकर बदमाशों ने मारी गोली, 3 गोलियां लगने से व्यक्ति गंभीर घायल,घायल व्यक्ति को पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया, घायल व्यक्ति के दामाद ने किया हमला-पुलिस, 2 साथियों के साथ मिलकर किया हमला-पुलिस, बुलेट बाइक और 3 तमंचे बरामद हुए-पुलिस, उघैती थाना क्षेत्र के खितौरा गांव का मामला.

➡️कानपुर- ज्वैलर्स बुलियन पर आयकर विभाग की छापेमारी मामला,300 आईटी अफसर,कर्मचारी ऑपरेशन में रहे शामिल,जेवर खरीद में 2 हजार के नोट के बदले 15% अधिक कीमत ली, करोड़ों का लेनदेन कैश में करके कारोबारियों ने हेराफेरी की,लखनऊ से कानपुर तक 17 जगहों पर आईटी ने छापा मारा, संजीव झुनझुनवाला अमित अग्रवाल के यहां छापेमारी, ऋषि खन्ना और राधामोहन पुरुषोत्तम के यहां छापा.

➡️एटा- चोरों ने लाखों की चोरी की वारदात को दिया अंजाम, 2 लाख कैश और 2 किलो चांदी पर किया हाथ साफ,चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम देकर चोर हुए फरार, मौके पर डॉग स्क्वायड,फॉरेंसिक टीम की जांच में जुटी, राजा का रामपुर थाने के लुहारी खेड़ा की घटना.

➡️मेरठ-श्री औघड़नाथ मंदिर में अब ड्रेस कोड लागू, छोटे वस्त्र, हाफ पेंट, बरमूडा प्रतिबंधित किया, मिनी स्कर्ट पहनकर मंदिर आने वालों पर रोक, पारदर्शी वस्त्र पहनकर मंदिर में आना वर्जित, स्लीवलेस कपड़े पहनकर भी नहीं होंगे दर्शन, शहर के मंदिरों के दबाव में फैसला-मंदिर ट्रस्ट, 1857 क्रांति का प्रतीक है औघड़नाथ मंदिर, मंदिर के मेन गेट पर प्रबंधन ने लगाया बोर्ड.

➡️मेरठ- कारोबारी की जमीन पर दबंगों का अवैध कब्जा, हाईकोर्ट के आदेश को ठेंगा दिखाकर किया कब्जा, तहसीलदार ने भी यथास्थिति बनाने के आदेश दिए हैं, थाने से लेकर ADG जोन तक की चौखट पर कारोबारी, SSP,SP,SDM,कमिश्नर से शिकायत बेअसर, इंद्रपाल,अतुल रस्तौगी गैंग कर रहा है अवैध कब्जा, अपनी फरियाद लेकर दर-दर भटक रहा हैं कारोबारी, मोहकमपुर इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 का मामला.

➡️मेरठ- दबंगों ने युवती, उसके परिजनों को बुरी तरह पीटा, छेड़छाड़ का विरोध करने पर परिजनों को पीटा, दंबगो ने घर में घुसकर युवती के भाई-मां को पीटा, पिटाई से युवती के सिर में आई गंभीर चोट घायल, शिकायत के बाद पुलिस ने दबंगों पर नहीं की कार्रवाई, घायल युवती ने SSP ऑफिस पहुंच लगाई गुहार, SSP ने थाना पुलिस को कार्रवाई के दिए आदेश, थाना सिविल लाइन के सुभाष नगर का मामला.

➡️हरदोई- सवाजपुर विधानसभा पहुंचे भूपेंद्र चौधरी, विपक्षी दलों की बैठक पर बोले भूपेंद्र चौधरी, जनता के मुद्दों को भटकाने के लिए बैठक-भूपेंद्र, इनकी सरकारों ने कोई काम नहीं किया-भूपेंद्र, हम अपना रिपोर्ट कार्ड लेकर जनता के बीच में हैं, बीजेपी का संकल्प हम सबको साथ लेकर चलना है, जनता इनके बहकावे में आने वाली नहीं है-भूपेंद्र.

➡️कौशाम्बी- किशोरी के साथ दुष्कर्म की वारदात, किशोरी के गर्भवती होने पर परिजनों को जानकारी, विरोध करने पर जान से मारने की मिली धमकी, किशोरी का अस्पताल में कराया गया गर्भपात, पुलिस केस दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी, कौशाम्बी के मोहब्बत पुर पइंसा का मामला.

➡️सीतापुर- किसान के घर से 10 लाख की चोरी , दीवार में सेंध लगाकर घर में घुसे चोर , 2 लाख कैश समेत ज्वैलरी की चोरी, पुलिस गश्त पर ग्रामीण उठा रहे सवाल, पुलिस ने दर्ज किया केस, गांव में दहशत, पिसावां थाने के जलालनगर का मामला.

➡️सम्भल- तेज रफ्तार रोडवेज बस खाई में पलटी, चालक को नींद की झपकी आने पर हादसा, बस में सवार 30 यात्रियों में से 9 यात्री घायल, घायलों को नरोरा अस्पताल में कराया भर्ती, गुन्नौर कोतवाली के नरोरा रोड का मामला.

➡️मुजफ्फरनगर- कार सवार ने युवक को मारी टक्कर, सड़क हादसे में युवक की हुई मौत, कार सवार ने शव को नहर में फेंका, पुलिस नहर में शव तलाशने में जुटी, चरथावल क्षेत्र में शव की तलाश जारी, छपार कोतवाली क्षेत्र का है मामला.

➡️बांदा- मकान में चल रही गुटखा फैक्ट्री का भंडाफोड़, तमाम ब्रांडों का नकली गुटखा,कच्चा माल बरामद, CO सिटी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मारा छापा, फैक्ट्री संचालक समेत 4 लोगों को हिरासत में लिया, पीली कोठी गुरुद्वारा के पीछे चल रही थी फैक्ट्री.

➡️मेरठ- कमिश्नर ऑफिस पर बुजुर्ग ने की आत्मदाह की कोशिश, रिटायर्ड बुजुर्ग फौजी ने खुद पर केरोसिन उड़ेला, आत्मदाह की कोशिश से पहले पुलिस ने बुजुर्ग को पकड़ा, भाई ने पीड़ित की जमीन पर किया है अवैध कब्जा, दर्जनों बार चक्कर काटने पर भी कार्रवाई नहीं हुई, सिविल लाइन पुलिस ने थाने ले जाकर की पूछताछ, सरधना के दबथुआ का निवासी है 85 साल का ओमपाल.

➡️मुरादाबाद- 2 भाइयों ने अपने ही सगे भाई की हत्या की, हत्या के बाद थाना सिविल लाइन पहुंचे आरोपी, आरोपी शादाब,साजिद ने पुलिस को दी जानकारी, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, भाइयों में किसी बात को लेकर चल रहा था विवाद, शादाब,साजिद ने थाने में जाकर किया आत्मसमर्पण, सिविल लाइन थाना क्षेत्र में युवक की हत्या.

➡️आगरा – ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर नहर में पलटी, हादसे में 2 बच्चों की मौके पर दर्दनाक मौत, 12 से अधिक गंभीर घायल अस्पताल में भर्ती, हादसे के बाद सड़क पर मची चीख पुकार, थाना शमशाबाद क्षेत्र के बीकापुर नहर की घटना.

➡️मेरठ – CNS मेडिकल कॉलेज में नर्स के साथ गैंगरेप, 2 स्टाफ बॉय ने बारी-बारी किया नर्स से दुष्कर्म, काम के बहाने नर्स को छत पर बुलाकर गैंगरेप, मेडिकल परिसर में गैंगरेप की वारदात से हड़कंप, गैंगरेप की वीडियो बना वायरल करने की धमकी, पति, बच्चों को भी जान से मारने की धमकी दी, पीड़िता की शिकायत पर केस दर्ज,आरोपी फरार, निजी मेडिकल कॉलेज सीएनएस में हुआ गैंगरेप.

➡️हापुड़- युवक को जंजीरों से बांधकर पीटा गया, रुपयों के लेनदेन को लेकर जंजीरों से बांधा, जंजीरों से बंधे युवक का वीडियो वायरल, पड़ोसियों से रुपए के लेन-देन का विवाद, पड़ोसी ने ही युवक को जंजीरों से बांधकर पीटा, पीड़ित ने आरोपी के खिलाफ थाने तहरीर दी, हापुड़ नगर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️हरदोई- बाइक सवार दंपति से हुई लूट का खुलासा, 2 शातिर लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दंपति से लूटी गई ज्वैलरी और कैश बरामद, घटना में इस्तेमाल बाइक,2 अवैध असलहे बरामद.

➡️कानपुर- रोडवेज बस ने कार,बाइक में मारी टक्कर, 2 लोगों की मौके पर हुई दर्दनाक मौत, दुर्घटना करने वाली रोडवेज बस हुई फरार, बिल्हौर थाना क्षेत्र के उत्तरीपुरा का मामला.

➡️हापुड़- युवक को जंजीरों से बांधकर पीटा गया, रुपयों के लेनदेन को लेकर जंजीरों से बांधा, जंजीरों से बंधे युवक का वीडियो वायरल, हापुड़ नगर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️बागपत- मकान में लगी आग से मची अफरा तफरी, हाइटेंशन लाइन की वजह से मकान में लगी आग, आग की चपेट में आने से 2 लोग हुए जख्मी, दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे पर सिसाना का मामला.

➡️कौशांबी- मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर जनसभा,जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह मंच पर पहुंचे, पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा भी हैं मौजूद, नवीन मंडी ओसा में आयोजित हो रही जनसभा

➡️पीलीभीत- अनियंत्रित ट्रक ने युवक को रौंदा, युवक की मौके पर दर्दनाक मौत,आरोपी ट्रक चालक मौके से फरार,बीसलपुर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️फिरोजाबाद- करंट लगने से युवक की मौके पर मौत,बिजली का काम करते समय लगा करंट, थाना नसीरपुर के नगला बाड़े की घटना.

➡️हरदोई- अनियंत्रित डंपर ने बाइक सवार को रौंदा,बाइक सवार महिला की मौके पर हुई मौत, हादसे में बाइक सवार 2 लोग बाल-बाल बचे, मल्लावां कोतवाली के मुचुआपुर की घटना.

➡️एटा- सहकारी कोऑपरेटिव बैंक चुनाव में BJP का परचम जीत, प्रतेंद्रपाल सिंह पप्पू निर्विरोध सभापति चुने गए,राजवीर सिंह मल्लाह बने उपसभापति, डायरेक्टर चुनाव में 14 डायरेक्टर निर्विरोध निर्वाचित.

➡️बरेली- कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम का बड़ा बयान,बिहार में हो रही विपक्ष की बैठक पर बोले कृष्णम,पूरे विपक्ष को कांग्रेस का साथ देना होगा- कृष्णम, पीएम कैंडिडेट कांग्रेस का होगा- प्रमोद कृष्णम.

➡️हरिद्वार- कांवड़ियों पर होगी हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज हरिद्वार पहुंचे, कांवड़ मेले की व्यवस्थाओं का लिया जायज,अधूरे कामों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए,हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा करने के भी दिए निर्देश, 4 जुलाई से शुरू होगा हरिद्वार में कांवड़ मेला.

➡️देहरादून- डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आज पुण्यतिथि,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी श्रद्धांजलि, मुख्यमंत्री आवास पर चित्र पर माल्यार्पण किया

➡️दिल्ली- विदेशों में भारतीय दवाइयों पर सवाल उठने का मामला, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से खबर, DCGI और स्टेट ड्रग रेगुलेटर ने अभियान तेज़ किया , प्रोडक्ट की गुणवत्ता परखने को लेकर निरीक्षण अभियान तेज़, 3 चरणों में अब तक 134 दवा कंपनियों का इंस्पेक्शन, 11 कंपनियों पर स्टॉप प्रोडक्शन ऑर्डर लागू किया गया, सरकार की ओर से हिमाचल प्रदेश में सबसे बड़ी कार्रवाई, हिमाचल प्रदेश में अब तक 26 कंपनियों को नोटिस जारी.

Related Articles

Back to top button