उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें

12.06.2023
➡️लखनऊ- उत्तर प्रदेश में जून में बिजली खपत का टूटा रिकॉर्ड,26672 मेगावाट तक पहुंची बिजली की मांग,पावर कॉरपोरेशन ने सभी निगमों को अलर्ट किया,प्रदेश के कई इलाकों में तापमान 44 डिग्री के पार,27531 मेगावाट तक पहुंच सकती है बिजली की मांग,UPPCL 28 हजार मेगावाट का लक्ष्य लेकर तैयारी में जुटा,पिछले साल जून में 26589 मेगावाट पहुंची थी खपत.

➡️लखनऊ- कोर्ट में संजीव जीवा हत्याकांड का मामला,विजय से बरामद मोबाइल में सिम नहीं है ,पुलिस टीम मामले की जांच पड़ताल में जुटी,कौन-कौन से सिम इस्तेमाल हुए जानकारी ली जा रही,आरोपी विजय वाईफाई से चलाता था इंटरनेट,इसकी गहनता से छानबीन की जा रही है,आशंका है पहले ही सिम को नष्ट कर दिया था,पुलिस सर्विलांस की मदद से जानकारी ले रही,मोबाइल में कौन-कौन से सिम इस्तेमाल किए गए,जानकारी मिलने पर कॉल डिटेल निकाली जाएगी.

➡️लखनऊ- कोर्ट में संजीव जीवा हत्याकांड का मामला,जेल से तीन महीने के फुटेज जुटाए गए,जीवा से मुलाकात करने वालों से होगी पूछताछ,पुलिस ने जेल प्रशासन से संपर्क कर फुटेज जुटाए,प्रमुख जगहों पर लगे कैमरों से फुटेज जुटाए,तीन महीने में कई लोगों ने जीवा से मुलाकात की थी,कई अपराधी,नेता,रिश्तेदारों ने जीवा से की थी मुलाकात,जेल में लगे कुछ चिह्नित कैमरों के फुटेज लिए,जीवा से मुलाकात करने वालों का ब्योरा जुटाया जा रहा.

➡️लखनऊ- ठाकुरगंज संयुक्त चिकित्सालय में मरीजों को परेशानी,चिकित्सालय में 42 नर्सों में 22 नर्स लंबी छुट्टी पर हैं,चिकित्सालय में मरीजों का इलाज प्रभावित हो रहा है, इससे वार्ड- इमरजेंसी में संकट खड़ा हो गया है,मामले को लेकर महानिदेशालय में शिकायत हुई है.

➡️बांदा- नरैनी के कोलावल मानपुर में अवैध खनन मामला,मौरंग के अवैध खनन की शिकायत पर छापेमारी,ओटीपी बंद, आधी अधूरी कार्रवाई कर लौटी टीम,OTP बंद होने के बाद भी मौरंग का अवैध खनन जारी,अफसरों के लौटते ही खनन माफिया ने खनन शुरू कराया,ADM राजस्व ने टीम के साथ खदान पर छापेमारी की, खनन माफिया पर एफआईआर तक नहीं करा सके ADM,राज्यमंत्री का करीबी राजनायारण द्विवेदी करा रहा अवैध खनन,तथाकथित BJP नेताओं द्वारा किया जा रहा है अवैध खनन,खनन अधिकारी अर्जुन कुमार खनन सिंडिकेट चलवाते हैं,राजनारायण द्विवेदी, दिलीप गुप्ता को MO का संरक्षण,MO अर्जुन कुमार खनन माफियाओं को खुला संरक्षण देते हैं,राजनायारण द्विवेदी,दिलीप के सामने अर्जुन कुमार नतमस्तक.

➡️सिद्धार्थनगर- महिला का धर्म परिवर्तन करवाकर किया गया निकाह, प्रेमजाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन कर निकाह किया, शादीशुदा युवक ने महिला से फेसबुक से की दोस्ती,मुम्बई ले जाकर महिला का धर्म परिवर्तन करवाया,नाम भी बदलकर रखा मुस्कान, फिर कर लिया निकाह, शोहरतगढ़ थानाक्षेत्र के सिसवां बुजुर्ग गांव का है आरोपी, पति की तहरीर पर 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, पुलिस ने मुख्य आरोपी को भी किया गिरफ्तार, मिश्रौलिया थानाक्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡️वाराणसी- वाराणसी में G-20 देशों की मीटिंग आज,TFC सेंटर में आयोजित हो रही बड़ी बैठक,विदेश मंत्री एस जयशंकर की अध्यक्षता में बैठक,पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक में जुड़ेंगे,पीएम नरेंद्र मोदी विदेशी मेहमानों को करेंगे संबोधित,20 देशों के 200 प्रतिनिधि हो रहे हैं बैठक में शामिल.

➡️जालौन- जालौन पुलिस और अंतर्राज्यीय लुटेरे की मुठभेड़,बाइक सवार 3 लुटेरों ने पुलिस पर फायरिंग की,जवाबी फायरिंग में हिस्ट्रीशीटर सतपाल सिंह घायल,हिस्ट्रीशीटर सतपाल सिंह गुर्जर के पैर में लगी गोली,मुठभेड़ में पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार,अवैध असलहा और कारतूस समेत 22500 नगदी बरामद,गोहन थाना में सहाव रोड बम्बी पुलिस पर हुई मुठभेड़.

➡️बस्ती- बस्ती में बेटे ने पिता की हत्या की,बेटे ने पिता की कुदाल से हत्या की,जमीन को लेकर पिता की हत्या की,लालगंज थाने की पुलिस जांच में जुटी,आरोपी बेटा घटना को अंजाम देकर फरार,सूचना मिलने पर घटना स्थल पर पहुंचे SP,लालगंज थाना क्षेत्र के शोभनपार का मामला.

➡️बदायूं- बीजेपी मंडल अध्यक्ष के घर पर हुई चोरी,देवेन्द्र सिंह राजपूत के घर पर चोरी की,चोरों ने लाखों के माल पर किया हाथ साफ़,नगदी,जेवर सहित लाखों रूपये ले गए चोर,मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी,म्याऊं चौकी के अंतर्गत अभियासा गांव का मामला.

➡️मथुरा- डीएम पुलकित खरे अवैध कोचिंग सेंटर को लेकर सख्त,DM के निर्देशन में 1 दर्जन कोचिंग सेंटर पर कार्रवाई,सभी कोचिंग सेंटरों पर लगा 1-1 लाख रुपये का जुर्माना,कार्रवाई के बाद कोचिंग सेंटर संचालकों में अफरा-तफरी,ब्लॉक नोडल अधिकारी द्वारा सेंटर का निरीक्षण किया गया,जिले में 12 कोचिंग संस्थान बिना पंजीकरण के चल रहे थे.

➡️मथुरा- व्यापारी के कर्मचारी से 20KG चांदी लूटने का मामला,गोविंद नगर थाना पुलिस बदमाशों को पकड़ने में फेल,20 घंटे बीत जाने के बाद भी बदमाश पकड़े नहीं गए,वीडियो आने के बाद भी बदमाश गिरफ्तार नहीं हुए,आंखों में मिर्च डालकर नकाबपोश बदमाशों ने लूट की थी,गोविंद नगर थाना क्षेत्र में बदमाशों ने 20 किलो चांदी लूटी.

➡️मथुरा- लाइनमैन और हेल्पर करंट लगने से झुलसे,ट्रांसफार्मर पर काम रहे लाइनमैन,हेल्पर झुलसे,लाइनमैन दिनेश यादव की इलाज के दौरान मौत,मृतक के भाई की तहरीर पर केस दर्ज किया गया,जेई,एसएसओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया,अडींग मे ट्रांसफार्मर पर काम रहा था लाइनमैन दिनेश.

➡️हापुड़- जमीनी विवाद में 3 भाइयों पर जानलेवा हमला,खेत की जुताई करने का विरोध करने पर विवाद,विरोध करने पर दबंगों ने तीनों पर किया हमला,दबंगों के हमले में तीनों भाई हुए घायल,उपचार के लिए अस्पताल में कराया भर्ती,बहादुरगढ़ के होशियारपुर गढ़ी गांव का मामला.

➡️अमेठी- नाबालिग बच्चे का शव मिलने से हड़कंप,कल शाम से गायब हुए बच्चे का मिला शव,नाबालिग बच्चे की हत्या कर फेंका गया शव,गांव के बाहर नाले में बच्चे का मिला शव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,जामों थाना क्षेत्र के रेसी गांव का मामला.

➡️मिर्जापुर- मिर्जापुर में भीषण सड़क हादसा,बोलेरो की टक्कर से युवक की दर्दनाक मौत,करीब 100 मीटर तक युवक को बोलेरो ने घसीटा,युवक की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने हाईवे किया जाम,विंध्याचल थाना क्षेत्र के महोखर के पास की घटना.

➡️प्रतापगढ़- धारदार हथियार से व्यक्ति की हत्या,व्यक्ति की हत्या से इलाके में हड़कंप,घर से बुलाकर पड़ोसियों ने हत्या की,आधा दर्जन लोगों पर हत्या का आरोप,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा,नगर कोतवाली के जोगापुर इलाके का मामला.

➡️हापुड़- ट्रेन की चपेट में आया व्यक्ति,व्यक्ति की मौके पर हुई मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा,पिलखुवा कोतवाली के परतापुर फाटक की घटना.

➡️सीतापुर- करंट की चपेट में आने से युवक की मौत,युवक की मौत से परिवार में मचा कोहराम,रेउसा थाना क्षेत्र के गुरगुचपुर गांव की घटना.

➡️देहरादून- कांग्रेस पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने विरोध किया, नवीन चकराता टाउन शिप बनाने का विरोध किया,चकराता के गांवों को जोड़कर बना रहे टाउनशिप,गांवों में सरकारी जमीन नहीं बची है- प्रीतम सिंह,इन गांवों में जो भी जमीन है वो निजी खेत हैं-प्रीतम,बिना सहमति के कैसे टाउनशिप बना सकते हैं- प्रीतम,हम विकास प्राधिकरण का विरोध करते हैं-प्रीतम,अब तो विकास प्राधिकरण घर तक पहुंच गई है-प्रीतम.

➡️देहरादून- आज व्यापारी सम्मेलन का आयोजन किया गया, महा जनसंपर्क अभियान के तहत हुआ आयोजन, प्रदेशभर के व्यापारियों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया, सीएम धामी समेत कई बीजेपी नेता रहे मौजूद,व्यापारियों ने सीएम के सामने अपनी समस्याओं को रखा,सीएम से समस्याओं के जल्द निदान का आश्वसन दिया,देहरादून के त्यागी रोड स्थित होटल में सम्मेलन.

➡️देहरादून- सीएम पुष्कर सिंह धामी का बयान, प्रदेश सरकार कृषि बागवानी को लेकर गंभीर-धामी,उद्यान वाले जिलों को लेकर गंभीर है-धामी,सेंटर फॉर एक्सीलेंस बनाने की तैयारी कर रही सरकार,उद्यान वाले जिलों को सेंटर फॉर एक्सीलेंस बनाने की तैयारी,उत्तराखंड अब हिमाचल से कम नहीं है- धामी,किसानों को हर संभव मदद सरकार कर रही है-धामी.

➡️देहरादून- उत्तराखंड में जल्द मंत्री मण्डल विस्तार हो सकता है,प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने इसके संकेत दिए,बीजेपी आलाकमान,सीएम के बीच का मसला है- महेंद्र भट्ट,जल्द ही 4 मंत्रियों की कुर्सी भरी जा सकती है- महेंद्र भट्ट,पिछले दिनों इसको लेकर बैठक भी की थी- महेंद्र भट्ट,30 जून के बाद ये फैसला हो सकता है- महेंद्र भट्ट.

➡️देहरादून- DG शिक्षा बंशीधर तिवारी का बयान,स्कूलों के बच्चों को समर कैंप से जोड़ा गया- बंशीधर,उत्तराखंड शिक्षा विभाग के माध्यम से समर कैंप- बंशीधर,विभिन्न स्कूलों के बच्चों को समर कैंप से जोड़ा गया- बंशीधर,खेल समेत कई एक्टिविटी कराई जा रही है- बंशीधर,स्कूलों में बच्चो का सर्वांगीण विकास होगा- बंशीधर.

➡️दिल्ली- दिल्ली में रैन बसेरे में धर्म परिवर्तन का ‘खेल’,कैश और नौकरी का लालच देकर धर्म परिवर्तन,लालच देकर कलीम करता था लोगों का ब्रेनवॉश,दिल्ली के रैन बसेरों में कलीम करता था खेल,रैन बसेरे के केयर टेकर की शिकायत पर FIR,पुलिस ने मोहम्‍मद कलीम को किया गिरफ्तार,दिल्ली पुलिस कलीम को रिमांड पर लेगी,दिल्‍ली के चांदनी महल इलाके का मामला.


Related Articles

Back to top button