उत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 6:30 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें…….* 21.07.2023

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान,भूजल सप्ताह के समापन समारोह में सीएम,जल के बिना जीवन की कल्पना नहीं – सीएम योगी,जंतु सृष्टि के लिए जल पहले जरूरी – सीएम,बारिश की एक-एक बूंद बचानी चाहिए – सीएम,भविष्य के लिए जल संरक्षण जरूरी है – सीएम,भूजल स्तर लगातार गिर रहा है – सीएम योगी,नदियों को साफ-सुथरा रखना होगा – सीएम योगी,आज कहीं पर बाढ़ है तो कहीं पर सूखा है- सीएम,भूजल खत्म हुआ तो हालात खराब होंगे – CM योगी.

➡लखनऊ- सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का बयान,मैंने कुछ मुद्दों पर मंत्री पद से इस्तीफा दिया था- राजभर,उन मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री से बात हुई है – राजभर,राजनीति में धोखा देने वाले बहुत सारे लोग हैं- राजभर,अखिलेश यादव ने हमारे साथ धोखा किया – ओपी राजभर,एक हफ्ते में तय होगा कि कब हम शपथ लेंगे – राजभर,विभाग को लेकर अभी बातचीत नहीं हुई – ओपी राजभर,अब्बास को अखिलेश के कहने पर टिकट दिया था- राजभर,मुख्तार अंसारी से हमारे संबंध खत्म नहीं होंगे- राजभर,‘ताकत में आने पर देखेंगे कि किसकी क्या मदद कर पाते हैं’,‘अब्बास पर जुल्म कम होंगे या नहीं पावर में आने पर पता लगेगा’,मायावती से भी हमारे संबंध बेहतर हैं – ओपी राजभर.

➡लखनऊ- NDA में शामिल ओम प्रकाश राजभर का बड़ा बयान,मेरे मुख्तार अंसारी से संबंध खत्म नहीं होंगे- राजभर,किसी के किसी से संबंध नहीं खत्म होते- ओपी राजभर,‘ताकत में आने पर देखेंगे कि किसकी मदद कर पाते हैं’,‘अब्बास पर जुल्म कम होंगे या नहीं बाद में पता चलेगा’,एक हफ्ते में पता लगेगा कि कब शपथ लेनी है- राजभर,विभाग को लेकर अभी कोई बातचीत नहीं हुई – राजभर.

➡लखनऊ- पूर्व राज्यपाल स्वर्गीय लालजी टंडन की पुण्यतिथि,मुख्यमंत्री योगी ने प्रतिमा पर माल्यार्पण किया,हजरतगंज मल्टीलेवल पार्किंग के सामने प्रतिमा,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, दिनेश शर्मा रहे मौजूद,मुख्यमंत्री योगी ने लालजी टंडन को श्रद्धांजलि दी,टंडन जी ने अटल जी की विरासत को आगे बढ़ाया- CM,टंडन जी ने पार्षद से राज्यपाल तक का सफर किया- CM,लखनऊ से उनका आत्मीय लगाव रहा – सीएम योगी.

➡लखनऊ- सरकार,संगठन की थाह लेने आएंगे बीएल संतोष,22 और 23 जुलाई को पदाधिकारियों के साथ मंथन,मंत्रियों और बीजेपी पदाधिकारियों के साथ मंथन,संगठन महामंत्री अगली चुनावी रणनीति करेंगे तय ,सीएम योगी के साथ कोर कमेटी में भी होगी शामिल,कोर कमेटी में बीएल संतोष,डिप्टी सीएम होंगे शामिल,महा जनसम्पर्क अभियान की रिपोर्ट पर भी होगी चर्चा.

➡लखनऊ- सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया, मणिपुर की घटना को लेकर स्वामी प्रसाद का ट्वीट, घटना 4 मई की, FIR 15 मई को दर्ज – स्वामी प्रसाद, मणिपुर सीएम का बयान निंदनीय है – स्वामी प्रसाद, घटना के पीछे BJP सरकार की साजिश- स्वामी प्रसाद, जानबूझ कर मणिपुर में इंटरनेट बंद किया- स्वामी प्रसाद, तत्काल मणिपुर में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की मांग.

➡लखनऊ- भूपेंद्र चौधरी के दिल्ली से लौटते BJP में होंगे बदलाव,60 से ज्यादा जिलों में महानगर, जिलाध्यक्ष बदले जाएंगे,महाजनसंपर्क अभियान की रिपोर्ट लेकर दिल्ली गए भूपेंद्र,दिल्ली में क्षेत्रीय टीम में बदलाव पर भी चर्चा होगी ,क्षेत्रीय संगठनों में भी जल्द ही नियुक्तियां होंगी .

➡लखनऊ- 133 बोगस फर्मों से किया 1335 करोड़ का फर्जीवाड़ा , कागजों में व्यापार, असल में न कहीं कार्यालय न ही शोरुम, CGST ने मई, जून, जुलाई में चलाया था व्यापक अभियान, CGST की लखनऊ यूनिट ने किया फर्जीवाड़े का खुलासा.

➡लखनऊ- सीएम योगी से मिले ओम प्रकाश राजभर,NDA में शामिल होने के बाद पहली मुलाकात,सीएम आवास पर सीएम योगी से मिले राजभर,दोनों बेटों के साथ सीएम योगी से मुलाकात की,राजभर जाति के आरक्षण मुद्दे को लेकर चर्चा की.

➡लखनऊ- कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर का बयान,विपक्ष का देश से कोई मतलब नहीं – अनिल राजभर,सिर्फ अपने मतलब के लिए बैठक करते हैं – अनिल राजभर,मणिपुर की घटना से पूरा देश शर्मसार है- अनिल राजभर,जिन लोगों ने गलत किया उनपर कार्रवाई हो रही- अनिल,बीएल संतोष जी जो निर्देश देंगे हम लोग पालन करेंगे- अनिल.

➡बाराबंकी- सड़क हादसे में 4 की मौत के बाद चला सरकार का हंटर,लापरवाही बरतने में एआरएम बाराबंकी को किया निलंबित,आरएम लखनऊ को दी गई प्रतिकूल प्रविष्टि,परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक मासूम अली ने की कार्रवाई,लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर ई-रिक्शा को बस ने मारी थी टक्कर,एआरएम पर उच्च अधकारियों को सूचना न देने का भी आरोप,एआरएम पर उच्च अधिकारियों को सूचना न देने का आरोप ,ई-रिक्शा में सवार 4 लोगों की हो चुकी मौत, 5 गंभीर घायल.

➡गोरखपुर- गोरखपुर में गांव के दो पक्षों के विवाद में हत्या,.लाठी-डंडे से पीट पीट कर व्यक्ति की हत्या की,एक व्यक्ति हुआ घायल, मेडिकल में इलाज जारी,सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में ले जांच में जुटी,पुलिस ने व्यक्ति को हिरासत में ले जांच में जुटी,रामगढ़ताल क्षेत्र के ख़िरवनिया का मामला.

➡औरैया- औरैया में अधेड़ को लोगों ने दी तालिबानी सजा,लोग कानून पर विश्वास ना करके खुद ही दे रहे सजा,युवक को गले में जूतों की माला पहनाकर नगर घुमाया,कोटेदार पर छेड़छाड़ का आरोप लगाकर पूरे गांव में घुमाया,औरेया अयाना थाना के दासपुर गांव का मामला.

➡जालौन- एसओजी टीम तथा सर्विलांस टीम को मिली सफलता,पुलिस ने अंतर्जनपदीय गिरोह के 3 सदस्यों को पकड़ा,मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी कर 3 बदमाशों को पकड़ा,दो बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान पैर में लगी गोली,अवैध तमंचे, कारतूस, कार, अन्य उपकरण बरामद,उरई कोतवाली क्षेत्र में राठ रोड़ पर हुई मुठभेड़.

➡मैनपुरी- हाईटेंशन तारों की चपेट में आए 3 किसान,2 किसानों की मौत, एक गंभीर रूप से घायल,भारी बारिश के चलते खेतों में भरा था पानी,मक्का सुखाने के लिए सड़क पर डाल रहे थे किसान,ट्रॉली उठाते ही हाईटेंशन तारों की चपेट में आई ट्रॉली,शहर कोतवाली के अंतर्गत सिकंदरपुर गांव की घटना.

➡बाराबंकी- बाराबंकी जिले में दिल दहला देने वाली वारदात,भाई ने बहन की गर्दन काटकर निर्मम हत्या की,धारदार हथियार से भाई ने बहन की गर्दन काटी,बहन का सिर काटकर घूम रहा था सनकी भाई,पुलिस ने सिर के साथ युवक को गिरफ्तार किया,प्रेमी के साथ बहन के जाने से नाराज था युवक,फतेहपुर थाना क्षेत्र के मिठवारा गांव में निर्मम हत्या.

➡बाराबंकी- तेज रफ्तार अनियंत्रित कार पेड़ से टकराई,टक्कर के बाद मार्ग के बीचों-बीच गिरा पेड़,कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त, चालक घायल,लोगों ने चालक को अस्पताल में कराया भर्ती,बीचों-बीच पेड़ के गिरने से मार्ग अवरोधित,सूचना पर पहुंची वन विभाग को टीम,जैदपुर थाना क्षेत्र के जैदपुर सफदरगंज का मामला.

➡पीलीभीत- निजी कार्यक्रम में जमकर हुआ बार बालाओं का डांस, बार बालाओं के डांस में जमकर लूटे नोट, मचा हुड़दंग, पाबंदी के बावजूद नहीं रुक पा रहा बालाओं का अश्लील डांस, थाना बिलसंडा इलाके के घुघौरा गांव का मामला.

➡एटा- अज्ञात वाहन ने बाइक सवार ग्राम प्रधान को मारी टक्कर, टक्कर लगने से ग्राम प्रधान की उपचार के दौरान हुई मौत, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना कोतवाली देहात के जीटी रोड FCI गोदाम के पास की घटना.

➡लखीमपुर- चोरियों की लगातार वारदात से मची दहशत, खुलासा नहीं होने से चोरी की वारदातें बढ़ रही, लोग रातभर खुद ही जागकर गश्त करने को मजबूर, असलहे के दम पर कई घरों में हुई लाखों की चोरी, लखीमपुर खीरी थाना क्षेत्र का मामला.

➡हमीरपुर- बरसात के चलते आंखों के इंफेक्शन का प्रकोप जारी, छात्र-छात्राएं आंखों की बीमारी कंजक्टिवाइटिस का हो रहे शिकार, कंजक्टिवाइटिस बीमारी ने जनपद में पैर पसारना किया शुरू, अवतार मेहर बाबा, अन्य विद्यालयों के बच्चे बीमारी से हैं पीड़ित, अस्पताल में नेत्र रोग विशेषज्ञ के पास प्रतिदिन आ रहे दर्जनों मरीज, विद्यालयों की लापरवाही के चलते बीमारी ले रहा विकराल रूप.

➡सीतापुर- मनरेगा का भुगतान न होने के कारण सदमे में प्रधान, प्रधान की बिगड़ी हालत देखते हुए अस्पताल में भर्ती, प्रधान का आरोप सत्ता पक्ष के दबाव में नहीं हुआ भुगतान, ब्लॉक के अधिकारी चुनिंदा फर्मों पर कर रहे भुगतान, प्रधानों ने प्रधान संघ अध्यक्ष के साथ SDM को दिया ज्ञापन, प्रधानों का आरोप चुनिंदा फर्मों पर किया जा रहा भुगतान, सीतापुर के थाना क्षेत्र के मिश्रिख ब्लॉक का मामला.

➡गोरखपुर- 10 दिन बाद भी बेलीपार पुलिस के हाथ खाली, मोबाइल शॉप का शटर काट की थी भीषण चोरी, दुकानदार के मुताबिक 26-30 लाख की थी चोरी, 26-30 लाख मूल्य के मोबाइल चुरा ले गए थे चोर, भीषण चोरी कर आराम से फरार हुए थे बेखौफ चोर, कुछ दिन पूर्व भी ज्वेलरी की दुकान में हुई थी चोरी, बेलीपार क्षेत्र के सेवई बाजार का था मामला.

➡कन्नौज – पुरानी रंजिश को लेकर दबंगों ने की मारपीट, मारपीट के दौरान दो लोगों के आई गंभीर चोटें, दोनों घायलों को मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती, पीड़ित पक्ष ने आरोपियों के खिलाफ दी तहरीर, ठठिया थाना क्षेत्र के जवाहरपुर गांव का मामला.

➡अलीगढ़ – नगर निगम क्षेत्र में गंदे पानी ने व्यवस्थाएं की भंग, पाइप लाइन में कीचड़ का पानी आने से जनता परेशान, महीने भर से गंदा पानी आने से बीमारी का सता रहा डर, गंदे पानी की हाथ में बोतल लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन, नौरंगाबाद छावनी में जाम लगाकर लोगों ने किया हंगामा, गांधी पार्क थाना इलाके के छावनी, अंबेडकर कॉलोनी का मामला.

➡पीलीभीत- बीच बाजार में रखें ट्रांसफार्मर में लगी भीषण आग, धू धूकर जला ट्रांसफार्मर चंद मिनटों में बना आग का गोला, सर्राफा बाजार में आग लगने से मौके पर मची भगदड़, घंटो जलता रहा ट्रांसफार्मर हाथ पर हाथ धरे बैठा रहा विभाग, पूरनपुर कोतवाली इलाके के सर्राफा बाजार का मामला.

➡हमीरपुर- कागजों पर संचालित 4 मदरसों की मान्यता होगी खत्म, मान्यता निरस्तीकरण के लिए BSA ने शासन को भेजा पत्र, छात्रों के नामांकन में फर्जीवाड़ा के आरोप में की गई कार्रवाई, चारों मदरसों का यू-डायस किया गया बंद, संचालित 53 मदरसे, विद्यालयों को यू-डायस पोर्टल पर फीड करने पर फर्जीवाड़ा, छात्र की आधार से जुड़ी प्रोफाइल बनाने में भी हुआ फर्जीवाड़ा.

➡रायबरेली- सपा विधायक मनोज पांडेय ने डीएम को सौंपा ज्ञापन,तीन सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन,मांग न पूरी होने पर धरने पर बैठने की दी चेतावनी,तहसील प्रशासन द्वारा जारी नोटिस को लेकर सौंपा ज्ञापन,सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर पर की टिप्पणी,ओपी राजभर ने बीजेपी से किया एग्रीमेंट- मनोज,ऐसा कोई सगा नहीं ओपी राजभर ने जिसे ठगा नहीं- मनोज,दुनिया में कोई इंडिया से नहीं जीत सकता- मनोज.

➡हमीरपुर- लघु सिंचाई विभाग में वर्षों से रिक्त पड़े 33 कर्मचारियों के पद, लघु सिंचाई विभाग में 60 पदों में 27 पदों पर कर्मचारी कार्यरत, कर्मचारियों की कमी से लघु सिंचाई विभाग के कार्य हो रहे प्रभावित, बोरिंग सर्वे कार्य,साफ सफाई, सामान की धुलाई हो रही प्रभावित, हमीरपुर के लघु सिंचाई विभाग का मामला.

➡हरदोई- चिकित्सकों ने गलत ऑपरेशन कर कराया महिला का प्रसव, दूसरे दिन महिला ने तोड़ा दम,परिजनों ने किया हंगामा, पीड़ित को अस्पताल संचालक दे रहे धमकी, बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित है हॉस्पिटल, उप मुख्यमंत्री से पीड़ित ने लगाई न्याय की गुहार, माधवगंज कस्बे के बंधन हॉस्पिटल का मामला.

➡हमीरपुर- हमीरपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी,कई प्रदेशों से 501 खोए मोबाइल को किया बरामद,सर्विलांस टीम ने देश के कई हिस्सों से फोन किया बरामद,गोवा, नागपुर ,दमन दीप, महाराष्ट्र ,राजस्थान, यूपी से बरामद,यूपी में अभी तक 190 मोबाइल बरामद करने का रिकॉर्ड,पुलिस अधीक्षक ने सर्विलांस टीम को दिया इनाम,पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया खुलासा.

➡पीलीभीत- संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे पर लटका मिला शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गांव के बाहर खेतों में लटका मिला युवक का शव, थाना जहानाबाद इलाके के चांददाड़ी गांव का मामला .

➡देहरादून- उत्तराखंड से आज की सबसे बड़ी खबर,मुख्य सचिव एसएस संधू का बढ़ा कार्यकाल,एसएस संधू को 6 माह का सेवा विस्तार,इसी महीने रिटायर हो रहे थे एसएस संधू,बद्रीनाथ, केदारनाथ पुनर्निर्माण की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी,सीएम धामी के विश्वास पात्र हैं मुख्य सचिव संधू.

➡दिल्ली- मोदी सरनेम मामले में सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई,राहुल गांधी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई,गुजरात सरकार और याचिकाकर्ता को नोटिस जारी,मामले में सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया,याचिकाकर्ता पूर्णेश मोदी और गुजरात सरकार को नोटिस ,सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस पर 10 दिन में जवाब मांगा,4 अगस्त को होगी मामले की अगली सुनवाई,गुजरात हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती,गुजरात HC के आदेश के खिलाफ राहुल की याचिका.

➡दिल्ली- चंद्रशेखर आजाद पर जानलेवा हमले का मामला,दिल्ली में जंतर-मंतर पर हमले के विरोध में प्रदर्शन,बड़ी संख्या में लोग धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं,सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य जंतर-मंतर पहुंचे,धरने में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य,जयंत चौधरी भी पहुंचेंगे जंतर-मंतर,समाजवादी पार्टी के कई नेता पहुंचे जंतर-मंतर,अतुल प्रधान प्रदर्शन में शामिल.

➡दिल्ली- संसद की कार्यवाही का आज दूसरा दिन,लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू,लोकसभा में विपक्ष का जोरदार हंगामा,संसद के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन,मणिपुर की घटना को लेकर विपक्ष का हंगामा,मणिपुर की घटना बेहद गंभीर – राजनाथ सिंह,मणिपुर की घटना पर संसद में चर्चा हो – राजनाथ सिंह,कुछ दल सदन नहीं चलने देना चाहते हैं – राजनाथ सिंह.

➡दिल्ली- नोएडा में अवैध भूमि अधिग्रहण का मामला, आप सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में उठाया मुद्दा, शून्य काल के दौरान MP संजय सिंह ने उठाया मुद्दा, किसानों को 4 गुना मुआवजा मिलना चाहिए – संजय, 20% विकसित प्लॉट,रोजगार, पूनर्वास की सुविधा मिले, किसानों को किसी तरह की सुविधा नहीं मिली – संजय, आम आदमी पार्टी किसानों की मांग को समर्थन दे रही.

➡दिल्ली- लोकसभा में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,मणिपुर की घटना बेहद गंभीर – राजनाथ सिंह,कुछ दल सदन में चर्चा नहीं चाहते हैं – राजनाथ,मणिपुर की घटना पर चर्चा होनी चाहिए- राजनाथ,विपक्ष मामले को गंभीरता से ले – राजनाथ सिंह,कुछ दल सदन नहीं चलने देना चाहते हैं- राजनाथ.

Related Articles

Back to top button