उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8:30बजे की बड़ी खबरें….* 05.04.2023

➡️लखनऊ- लोकभवन में चल रही कैबिनेट बैठक खत्म , 13 अहम प्रस्तावों पर लगी कैबिनेट की मुहर, कैबिनेट बैठक के बाद सरकार की प्रेस वार्ता, बिजली को लेकर बुनकरों की मांग को मंजूरी, पॉवरलूम-हैंडलूम योजना के प्रस्ताव पर मुहर, बिजली को लेकर बुनकरों की मांग को मंजूरी, पॉवरलूम-हैंडलूम योजना के प्रस्ताव पर मुहर, आवास विकास विभाग का प्रस्ताव पास हुआ, शहरी विस्तारीकरण/नए शहर प्रोत्साहन योजना, लोग शहरीकरण की तरफ बढ़ रहे- एके शर्मा, इसलिए शहरों का विकास जरूरी- मंत्री एके शर्मा, आवास विकास टाउनशिप के विकास का काम करेगा, टाउनशिप का मिनिमम क्षेत्रफ़ल 25 एकड़ होना चाहिए, योजना के बाद 38,431 घरों में गंगा का पानी मिलने लगेगा.

➡️लखनऊ- यूपी का निकाय चुनाव में फिर पेंच फंसने के आसार, हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने नोटिस जारी किया, पिछड़ा वर्ग आयोग की पूरी रिपोर्ट कोर्ट में तलब, हाईकोर्ट ने आज दोनों पक्षों की जिरह सुनी, नगर निकाय आरक्षण को लेकर कल फिर सुनवाई, निकाय चुनाव आरक्षण को लेकर हाईकोर्ट में हुई लंबी सुनवाई, जस्टिस राजन रॉय और मनीष कुमार की बेंच ने सुनवाई की, हाईकोर्ट ने आरक्षण का पूरा रिकॉर्ड तलब कर लिया है.

➡️लखनऊ- राज्य निर्वाचन आयुक्त ने चुनावी तैयारियों की समीक्षा की,जिलाधिकारियों के साथ की चुनावी तैयारियों की समीक्षा,बैठक में राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने कहा,स्ट्रांग रूम पूरी तरह व्यवस्थित किया जाए-निर्वाचन आयुक्त,जिले में कानून व्यवस्था मजबूत की जाए-निर्वाचन आयुक्त,कर्मचारियों को संबंधित प्रशिक्षण पूरे कर लिए जाएं- आयुक्त,’मतदान निष्पक्ष रुप से पूरी पारदर्शिता के साथ होना चाहिए’.

➡️लखनऊ- कमिश्नर डॉ. रोशन जैकब ने किया औचक निरीक्षण, राजकीय बाल गृह 3 प्राग नारायण रोड का किया निरीक्षण, बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कराते रहे- मण्डलायुक्त, साफ सफाई पर ध्यान देने को मंडलायुक्त ने दिए निर्देश, मैन पॉवर बढ़ाने पर भी मंडलायुक्त ने किया मंथन.

➡️लखनऊ- पीएसी मुख्यालय स्थित संवाद सभागार में बैठक, पुलिस महानिरीक्षक, पीएसी की अध्यक्षता में बैठक, विभिन्न प्रदेशों से आये IPS अधिकारियों के साथ बैठक, IPS अधिकारियों को पीएसी बल की कार्यप्रणाली से अवगत कराया.

➡️लखनऊ- गुरु कृपा ट्रेन यात्रा को दिखाई गई हरी झंडी, पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने दिखाई झंडी, लखनऊ जंक्शन से श्रद्धालुओं को ट्रेन से किया रवाना, सिख समुदाय की पवित्र 5 तख्त यात्रा कराएगी ट्रेन, यूपी समेत पंजाब तक सभी तख्तों की लग्ज़री यात्रा करा रहा रेलवे, यात्रा से भारत की संस्कृति को जानने का मौका भी मिलेगा.

➡️लखनऊ – महिला ने चौक पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, चौक इंस्पेक्टर पर सुनवाई न करने का आरोप, अरमैन रिज़वी नामक महिला ने लगाया आरोप, शिकायत के बाद भी कार्रवाई न करने का आरोप, घर में घुसकर आरोपी दी थी धमकी बनाया था वीडियो, चौक थाना क्षेत्र के चौक इलाके का मामला.

➡️लखनऊ- राजू पाल हत्याकांड के आरोपी शूटर ने किया सरेंडर, अब्दुल कवि ने सीबीआई लखनऊ में सरेंडर किया, एक लाख के इनामी शूटर अब्दुल कवि ने किया सरेंडर, अब्दुल कवि को ज्यूडिशियल कस्टडी में जेल भेजा गया, 18 साल से फरार चल रहा था इनामी शूटर अब्दुल कवि.

➡️लखनऊ- पुलिस ने संतोष कुमार को किया गिरफ्तार, गैंगस्टर का वांछित आरोपी किया गया अरेस्ट, कृष्णा नगर पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡️मेरठ – जेल में बंद अतीक अंसारी के बेटे का वीडियो वायरल, असउद्दीन औवेसी की मंच से तारीफ करता अली अंसारी, मंच से बताया- ‘मेरठ में बीते एक साल से मैं रह रहा हूं’, मुसलमानों को डर औवैसी को वोट दिया तो बीजेपी आयेगी, क्या सपा का सीएम बनने से मुस्लिमों के मुद्दे हल होगें ?, अतीक के जेल जाने के बाद डेढ़ साल मेरठ रहा अली, रंगदारी के मामले में जेल में बंद है अली अतीक अंसारी, फरारी से पहले असद ने भी लंबा समय मेरठ में गुजारा, बुआ यहां रहकर सियासी, आपराधिक गतिविधियां की, फरारी के दौरान दो साल पहले असद मेरठ में आया था, अतीक के लिए महफूज आशियाना रहा बहन का घर, मेरठ के फूलबाग में रहती है अतीक की बहन आयशा.

➡️प्रतापगढ़- प्रतापगढ़ पहुंचे सपा के राष्ट्रीय महासचिव, राष्ट्रीय महासचिव का हुआ जगह-जगह स्वागत, ओमप्रकाश राजभर का मानसिक संतुलन बिगड़ा हुआ-इंद्रजीत, मुगलों का इतिहास हटने पर बोले इंद्रजीत, लालकिला, आगरा किला, इलाहाबाद किला हटना चाहिए- इंद्रजीत, अंग्रेजों की बनाई पार्लियामेंट व विधानसभा भी हटनी चाहिए, धर्म को अलग और राजनीति को अलग रखना चाहिए- इंद्रजीत, भाजपा को हटाने के लिए गठबंधन करना जरूरी- इंद्रजीत, निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी बहुमत से जीतेगी -इंद्रजीत, रानीगंज विधायक डॉ आरके वर्मा भी रहे मौजूद.

➡️अलीगढ़- शॉर्ट सर्किट से गेहूं की फसल में लगी आग, दमकल कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से पाया काबू, आग लगने से करीब 20 बीघा फसल जलकर राख, धूं-धूं कर जलती फसल का वीडियो आया सामने, चंडौस थाना क्षेत्र के गांव बझेड़ा की घटना.

➡️कानपुर- तारों के आपस में टकराने से गेहूं के खेतों में लगी आग, आग लगने से 15-20 बीघा गेहूं की फसल जलकर खाक, ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू, सूचना के बाद भी नहीं पहुंच सकी फायर बिग्रेड की गाड़ी, ककवन थाना क्षेत्र के सीनिवादा गांव में खेत में लगी आग.

➡️हापुड़- पुलिस ने लूट की घटना का किया खुलासा, एक शातिर लुटेरे, सर्राफा व्यापारी को दबोचा , लुटेरे ने सर्राफा व्यापारी को बेचे थे आभूषण , 25 हजार कैश, तमंचा और बाइक की बरामद, थाना बहादुरगढ़ पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡️मथुरा – 2 दिन पहले कुंड से बरामद युवती के शव का मामला, मां ने ही बेटों के साथ मिलकर युवती की हत्या की थी, परिवार ने हत्या के बाद शव को बांधकर कुंड में फेंका था, हत्यारोपी मां, बेटी और मृतका के 2 भाइयों की गिरफ्तारी, थाना गोवर्धन के गांव आन्यौर के गोविंद कुंड का मामला.

➡️हाथरस- अज्ञात शव का धार्मिक आधार पर शव दफनाया, 2 अप्रैल को सड़क हादसे में हुई थी व्यक्ति की मौत, 72 घंटे शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया, अज्ञात शव की शिनाख्त न होने पर शव को दफनाया, ADHR टीम की देखरेख में समाजसेवियों ने शव दफनाया, कोतवाली सिकन्दराराऊ क्षेत्र में हुआ था एक्सीडेंट.

➡️बांदा- मरौली खंड संख्या 5 और 6 में अवैध मौरंग खनन, जिला प्रशासन की नाक के नीचे अवैध मौरंग खनन जारी, खनन माफिया प्रदीप सिंह, दिनेश खुरवानी को खनिज अधिकारी का संरक्षण, MO अर्जुन सिंह की मिलीभगत से ओवरलोड गाड़ियां निकल रहीं, हैवी पोकलैंड मशीनें लगाकर रात-दिन मौरंग का अवैध खनन जारी, थिंक होम इंफ्राबिल्ड प्राइवेट लिमिटेड के नाम से मौरंग का खंड, मरौली में मौरंग खंड शुरू होते ही अवैध खनन के काम ने जोर पकड़ा

➡️कानपुर – केमिकल इंजीनियर ने जहरीला पदार्थ खाकर जान दी, हैलट अस्पताल के डॉक्टरों ने मृत घोषित किया, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कुछ साल पूर्व पत्नी ने सुसाइड कर दी थी जान, इंजीनियर पर ICICI बैंक का 2 लाख कर्ज था, पत्नी वियोग,कर्ज के चलते डिप्रेशन में था इंजीनियर, डीसीपी साउथ ज़ोन के बर्रा थाना क्षेत्र का मामला.

➡️वाराणसी- देश के पहले पब्लिक ट्रांसपोर्ट रोपवे की जमीन की रजिस्ट्री, पीएम मोदी द्वारा शिलान्यास के बाद तेजी से रोपवे काम शुरू, सरकारी के साथ प्राइवेट जमीन का सीमांकन कर हुई रजिस्ट्री, आज 6 काश्तकारों ने की जमीन की रजिस्ट्री, रोपवे के लिए जमीन देकर खुश दिखे काश्तकार, रोपवे की सौगात को लेकर पीएम मोदी को किया धन्यवाद.

➡️शाहजहांपुर- समाज कल्याण विभाग में करोड़ों का घोटाला, 4900 लोगों की वृद्धावस्था पेंशन दूसरे खातों में भेजी, 3 करोड़ से ज्यादा के घोटाले की आशंका,मचा हड़कंप, जिला समाज कल्याण अधिकारी राजेश कुमार फरार, जिला प्रशासन ने 4 सदस्य जांच कमेटी बनाई , 3-3 हजार की 3 किस्तों को दूसरे खातों में भेजा गया, विभाग के कर्मचारी और 2 कंप्यूटर ऑपरेटर भी शामिल, मुख्य विकास अधिकारी ने घोटाले की पुष्टि की.

➡️कासगंज- दबंग दरोगा ने मंदबुद्धि युवक की पिटाई की, सड़क पर गिराकर मंदबुद्धि युवक को जमकर पीटा, आसपास खड़े लोगों ने भी मंदबुद्धि युवक को पीटा, हाथ में पिस्टल लेकर लात मारते दिखे दबंग दारोगा, किसी ने पीड़ित युवक को बचाने का नहीं किया प्रयास , घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, वीडियो वायरल के बाद दारोगा सचिन चौधरी निलंबित, सोरों कोतवाली क्षेत्र के मेन बाजार का मामला.

➡️मथुरा- सफाई व्यवस्था परखने सड़क पर उतरे नगर आयुक्त , चौक बाजार,द्वारकाधीश,होली गेट,बंगाली घाट का निरीक्षण, नालियों की जाली,सीवर चेंबर को खुलवा कर स्थिति देखी, किसी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी-नगर आयुक्त.

➡️वाराणसी- 3 शातिर चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पहाड़िया मंडी में दुकान में चोरी की घटना में थे शामिल, पहले उसी दुकान में काम करता था अभियुक्त राजन, दोस्तों के साथ मिलकर चोरी की घटना को दिया अंजाम
दुकान में लगे 8 CCTV और डीवीआर भी ले गए थे साथ, घटना में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिल भी हुई बरामद, लालपुर पांडेयपुर थाने की पहाड़िया मंडी का मामला.

➡️सम्भल- अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर पर नोडल अधिकारी का छापा, छापे में अल्ट्रासाउंड करते 2 लोगों को रंगेहाथ पकड़ा, पहले भी इसी अल्ट्रासाउंड सेंटर को किया था सील, सील तोड़कर हो रहा था अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालित, स्वास्थ्य विभाग की टीम कार्रवाई करने में जुटी, गुन्नौर कोतवाली के HD अल्ट्रासाउंड सेंटर का मामला.

➡️चित्रकूट – विवाहिता ने ससुरालियों पर मारपीट का लगाया आरोप, पति और जेठ जेठानी के ऊपर मारपीट करने का आरोप, ससुराल से भागकर अपने मायके पहुंची विवाहिता, पीड़िता ने एसपी से मिलकर लगाई न्याय की गुहार, मऊ थाना क्षेत्र के कटैया खादर गांव का मामला.

➡️सीतापुर- प्रधानाध्यापक ने शिक्षामित्र से की मारपीट, महिला शिक्षामित्र के हाथ में हुआ फैक्चर , फर्जी साइन बनवा कर दबाव बना रहे प्रधानाध्यापक, प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, शिक्षामित्र का परिवार लगा रहा न्याय की गुहार , सिधौली क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय कमरिया का मामला.

➡️महोबा – सरकारी विद्यालय की बाउंड्री निर्माण के दौरान विवाद , दबंग ने मजदूरों, प्रधान से गाली गलौज कर की अभद्रता, पीड़ितों ने आरोपी के खिलाफ कोतवाली में दी तहरीर, शहर कोतवाली के बीजानगर गांव का मामला.

➡️रामपुर – आज़म खान से जुड़े दो मुकदमों में हुई सुनवाई, अब्दुल्ला आज़म के दो जन्म प्रमाणपत्र मामले में सुनवाई, दो पैनकार्ड के मामले में हुई आज सुनवाई, आज़म खान के भड़काऊ भाषण में सुनवाई हुई, आज़म के वकील ने 28 गवाहों की सूची कोर्ट में पेश की, अब दोनों केसों में 7 अप्रैल 2023 को कोर्ट करेगा सुनवाई , रामपुर की MP-MLA में चल रही है सुनवाई.

➡️फर्रुखाबाद – पीड़ित पक्ष पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, एक महीने पहले हुई मारपीट में 4 लोग घायल हुए थे, आरोपियों को बचाने का पीड़ितों ने लगाया आरोप, पीड़ितों ने पुलिस अधीक्षक से लगाई न्याय की गुहार, थाना शमशाबाद क्षेत्र के बेला सराय गजा का मामला.

➡️कुशीनगर- घर में मिला नवविवाहिता का शव, संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव, ससुराल पक्ष के सभी घर छोड़ कर फरार, पुलिस ने मां की तहरीर पर दर्ज की FIR, शव पीएम को भेज पुलिस मामले की जांच में जुटी, तुर्कपट्टी के नौतन हर्दो के खैरटिया का मामला.

➡️पीलीभीत- झोपड़ी में लगी आग में मासूम गंभीर रूप से झुलसा, आग से सारा सामान, चारपाई पर सोया बच्चा झुलसा, गोद मे बच्चें को लेकर मदद के लिए दौड़ा पिता, स्थानीय लोगों ने आग पर पाया काबू, नहीं पहुंची दमकल, गजरौला क्षेत्र के सकरिया हाइवे किनारे का मामला.

➡️महराजगंज- पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी ने की अपराध गोष्ठी, थानाध्यक्षों, प्रभारी निरीक्षकों, शाखा प्रभारी रहे मौजूद, इनामी अपराधियों की धर पकड़ के निर्देश दिए, पीड़ितों को न्याय दिलाने को प्राथमिकता देने का निर्देश, जनसुनवाई मामलों के निस्तारण फीडबैक की समीक्षा की.

➡️बाराबंकी- गौ तस्कर के विरुद्ध प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, गौवंशीय पशुओं, खाल की करता था तस्करी, अभियुक्त वह गैंग सदस्य की संपत्ति हुई कुर्क, गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई कार्रवाई,. 16 अचल संपत्तियों की कीमत लगभग चार करोड़ , पुलिस, प्रशासन की कार्रवाई से तस्करों में हड़कंप, मामला जैदपुर थाना क्षेत्र के टेरा गांव का है.

➡️हापुड़- , भू माफियाओं के खिलाफ प्राधिकरण की कार्रवाई, 38 हजार वर्ग मीटर अवैध प्लाटिंग ध्वस्त किया, 4 स्थानों पर अवैध प्लॉटिंग को ध्वस्त किया , भू माफियाओं को प्राधिकरण के कर्मचारियों का संरक्षण, हापुड़, गढ़ तहसील में बड़े स्तर पर अवैध प्लॉटिंग का कारोबार , थाना देहात क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर हुई कार्रवाई.

➡️कानपुर- पुलिस कस्टडी में युवक ने खुद को घायल किया, शीशे में हाथ मारकर खुद को घायल किया, प्लॉट कब्जे के मामले में युवक को लाई थी पुलिस, पुलिस ने युवक को निजी अस्पताल में भर्ती कराया, परिजनों ने पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाया, कानपुर के हनुमंत विहार का मामला.

➡️मुरादाबाद- एंटी करप्शन टीम की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेते राजस्व निरीक्षक गिरफ्तार, ग्रामीण से काम कराने के नाम पर ले रहे थे घूस, एन्टी करप्शन टीम ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार, राजस्व निरीक्षक धर्मवीर को किया गिरफ्तार, कांठ थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया गया, मुरादाबाद के तहसील कांठ का मामला.

➡️महराजगंज- 11 माह से लापता महिला को पुलिस ने ढूंढ निकाला, घर छोड़कर किराए के मकान में रहती थी महिला, महिला के अपहरण हो जाने का दर्ज था मुकदमा, साइबर, सर्विलान्स सेल की मदद से मिली लोकेशन, परसामालिक थाने में दर्ज था अपहरण का मुकदमा.

➡️पीलीभीत – पुलिस कस्टडी में बेरहमी से पिटाई का मामला, चौकी इंचार्ज,कोतवाल, CO के खिलाफ मुकदमा दर्ज, आरोपी को कोतवाल ने बेरहमी से पीटा था, हाथ, पैर, सिर फोड़ा था, कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज.

➡️आगरा – हाईटेंशन लाइन में फाल्ट आने से हुआ हादसा, किसान की ढाई बीघा गेहूं की फसल जलकर राख, पानी,मिट्टी डालकर अन्य खेतों की फसल को बचाया, थाना बसई जगनेर के गांव गंगापुर की घटना.

➡️फिरोजाबाद-ग्राम प्रधान ने युवक को दी तालिबानी सजा, चोरी के आरोप में युवक को पेड़ से बांधा,युवक को पेड़ पर बांध कर नीचे जलाई आग, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर प्रधान को जेल भेजा.

➡️मऊ – बिजली के तार में शॉर्ट सर्किट से फसल हुई राख, 20 से 25 बीघे के गेहूं की फसल जलकर हुई राख, ग्रामीणों और दमकल कर्मियों ने मिलकर बुझाई आग, थाना कोपागंज क्षेत्र के काछीकला गांव का मामला.

➡️कानपुर देहात- पेड़ काटने के दौरान मजदूर पर गिरा पड़े, राहगीरों की मदद से सीएचसी में कराया भर्ती, इलाज के दौरान घायल मजदूर की हुई मौत, थाना सिकन्दरा के गांव पिंडारथु का था मजदूर.

➡️कानपुर- हिस्ट्रीशीटर शमीम उर्फ बबलू हुआ गिरफ्तार, कब्जे से एक तमंचा और कारतूस हुआ बरामद, बाबूपुरवा पुलिस हिस्ट्रीशीटर को किया अरेस्ट.

➡️कानपुर- छात्रा ने फांसी लगाकर सुसाइड किया, स्नातक की छात्रा ने कमरे में लगाई फांसी, पुलिस ने जांच के बाद शव पोस्टमार्टम को भेजा, साढ़ थाना क्षेत्र के कुमहड़िया गांव की घटना.

➡️कानपुर देहात- तेज रफ्तार पिकअप आगे चल रहे ट्रक में टकराई, पिकअप चालक की मौत, 2 लोग गंभीर रूप से घायल , थाना सिकंदरा के गांव खोजाफूल के पास का मामला.

➡️कानपुर देहात- बीमारी से परेशान नाबालिग किशोरी ने दी जान, किशोरी ने जंगले के सहारे दुपट्टे से लगाई फांसी, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना सिकंदरा क्षेत्र के गांव औडेरी का मामला.

➡️बलिया- 100 बीघा खड़ी फसल जलकर हुई खाक, खेतों से गुजर रहे विद्युत तार के टकराने से घटना, दमकल की गाड़ियों,किसानों की मदद से बुझी आग, नरही क्षेत्र अंतर्गत पिपरा कला गांव का मामला.

➡️रायबरेली- गेहूं की उपज का जायजा लेने खेतों में पहुंचीं डीएम, खेत के रैंडम नंबर के आधार पर क्रॉप कटिंग कराई, गेहूं की मड़ाई के बाद 17.160 किलो प्राप्त हुआ, सदर तहसील SDM IAS अंकिता जैन भी मौजूद रहीं.

➡️रामपुर – पुलिस ने सेक्स रैकेट का किया भंडाफोड़, 3 महिलाओं समेत 11 लोगों की गिरफ्तारी, नगर कोतवाली इलाके में चल रहा था देह व्यापार.

➡️बुलंदशहर- महिला ने 3 लोगों पर लगाया ठगे जाने का आरोप, 11000 रूपए ठगे जाने का लगाया आरोप, तीनों अज्ञात ठगों के खिलाफ पुलिस को दी तहरीर, शिकारपुर के मोहल्ला चैनपुरा का मामला.

➡️देहरादून- झांकी को मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया,5 अप्रैल से 18 मई तक 125 शहरों में घूमेगी झांकी,उत्तराखंड की झांकी को प्रथम स्थान मिला था,गणतंत्र दिवस की परेड में मिला था पहला स्थान,अब झांकी को प्रदेश भर में भ्रमण कराया जाएगा,मानस खंड की उच्च सोच से अवगत कराने का काम करेगी झांकी.

➡️दिल्ली- ED, CBI पर विपक्षी दलों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका,14 विपक्षी दलों की याचिका पर सुनवाई से इनकार,विपक्षी दलों की याचिका पर सुनवाई से SC का इनकार,ED, CBI के खिलाफ विपक्षी दलों ने याचिका दी थी,कानून सभी के लिए बराबर है- सुप्रीम कोर्ट,किसी के साथ गलत हो तो कोर्ट जाएं- सुप्रीम कोर्ट,नेताओं के लिए अलग निर्देश नहीं- सुप्रीम कोर्ट,इस तरह से दिशा निर्देश नहीं बनाए जा सकते- SC,SC के इनकार के बाद विपक्षी दलों ने याचिका वापस ली.

➡️दिल्ली- बीजेपी के वरिष्ठ नेता तरुण चुग का बयान, बीजेपी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है-तरुण चुग, ‘सबसे अधिक सांसद और विधायक बीजेपी के हैं’, ‘गरीबों के जीवन में परिवर्तन लाना मोदी सरकार का मुख्य लक्ष्य’,. 6 अप्रैल 1980 को बीजेपी बनी थी- तरुण चुग, ’44वां स्थापना दिवस जेपी नड्डा के नेतृत्व में मनाया जाएगा’, 12 बजे जेपी नड्डा कल दीवार लेखन करेंगे-तरुण चुग, पार्टी पूरे देश में दीवार लेखन का काम करेगी- तरुण चुग.

➡️दिल्ली- पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत का मामला, सिसोदिया की जमानत याचिका पर आज सुनवाई पूरी हुई, राउज़ एवेन्यु कोर्ट में अगली सुनवाई 12 अप्रैल को होगी, जमानत याचिका पर अगली सुनवाई, 12 अप्रैल को होगी, मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 17 अप्रैल तक बढ़ी, राउज़ एवेन्यु कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 17 अप्रैल तक बढ़ाई.

➡️दिल्ली- पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को मिला सम्मान, मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण सम्मान, बेटे अखिलेश यादव ने सम्मान ग्रहण किया, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पद्म विभूषण सम्मान दिया, मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण सम्मान, नेताजी को मरणोपरांत मिला पद्म विभूषण सम्मान, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से अखिलेश यादव ने लिया सम्मान.

Related Articles

Back to top button