उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 6:30 बजे की बड़ी खबरें……. 16.08.2023

➡️लखनऊ- पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी की आज 5वीं पुण्यतिथि, मुख्यमंत्री योगी ने अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित की, लोकभवन स्थित प्रतिमा में पर पुष्प अर्पित किए, कई मंत्री और तमाम नेता कार्यकर्ता भी रहे मौजूद.

➡️लखनऊ- रेलवे क्रॉसिगं के पास ट्रेन से युवक की मौत, ट्रेन से कटकर अज्ञात युवक की दर्दनाक मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मोहनलालगंज के अतरौली गांव की घटना.

➡️लखनऊ- देशी ठेका बंद कराने की मांग में महिलाओं का प्रदर्शन, कोकोरी के गांव हबीबपुर की महिलाओं ने बोला हल्ला, देशी ठेका बंद कराने के लिए महिलाओं ने किया घेराव, ठेके पर शराब पीकर आए दिन लोग करते हैं अभद्रता.

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी का छात्रों के साथ संवाद कार्यक्रम, फॉरेंसिक विज्ञान के छात्रों के साथ संवाद कार्यक्रम, मुख्यमंत्री आवास पर छात्रों के साथ सीएम का संवाद, राज्य फॉरेंसिक विज्ञान संस्थान के प्रथम सत्र के छात्र, पहली बार यूपी में खुला फॉरेंसिक विज्ञान संस्थान-CM, इंस्टीट्यूट का भव्य उद्घाटन करने की तैयारी- सीएम,फॉरेंसिंक साइंस से जांच तेज होगी- सीएम योगी, न्याय समय पर मिलने चाहिए,यही प्राथमिकता-CM, फॉरेंसिंक साइंस आज के दौर के लिए जरूरत-सीएम, पिछड़े क्षेत्रों में साइबर अपराध का जाल- सीएम, गुड गवर्नेंस का लगातार बात होती है- सीएम, नकारात्मक विचारों से अपराध बढ़ता है- सीएम, ‘समय से जांच न होने पर जनता का भरोसा उठने लगता है’, अपडेट न रहने पर पिछड़ जाएंगे- सीएम योगी, संस्थान में अच्छी फैकल्टी का अहम रोल- सीएम, अपनी सोच को विस्तार करने की जरूरत-सीएम, साइबर थाने हर जिले में होने चाहिए- सीएम योगी, काइम की प्रकृति को समझना होगा- सीएम योगी , साइबर क्राइम लगातार बढ़ रहा- सीएम योगी, अपराध को रोकने के लिए तकनीक जरूरी-सीएम,

➡️लखनऊ- अवंती बाई की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि, अखिलेश यादव ने प्रतिमा पर पुष्प अर्पित श्रद्धांजलि दी, समाजवादियों का काम ही उनका नाम- अखिलेश, बीजेपी सिर्फ नाम बदलने की काम करती है-अखिलेश, घोसी में समाजवादी पार्टी जीतने जा रही- अखिलेश, सपा घोसी उपचुनाव जीतने जा रही- अखिलेश, घोसी उपचुनाव में ऐतिहासिक जीत होगी-अखिलेश , बीजेपी समीकरण नहीं अधिकारी बैठा रही-अखिलेश, महंगाई,बेरोजगारी से जनता परेशान है- अखिलेश, सरकार बताए घोसी में कितने युवाओं को नौकरी दी-अखिलेश, बीजेपी ने अपने कोई वादे पूरे नहीं किए-अखिलेश, मोदीजी का लालकिले से ये आखिरी भाषण था-अखिलेश.

➡️लखनऊ- प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 3 दमकल विभाग के कर्मी आग में झुलसे , थाना नाका क्षेत्र में लगी थी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू, झुलसे दमकल कर्मी सिविल अस्पताल में भर्ती, डीआईजी फायर ने घायल पुलिस कर्मियों का हाल, सिविल अस्पताल पहुंचकर घायलों से मिले डीआईजी, मोतीनगर चौकी क्षेत्र में स्थित प्लाईवुड फैक्ट्री का मामला.

➡️बांदा- सपा का दो दिवसीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर आज से , लोक जागरण अभियान के तहत कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल समेत कई नेता पहुंचे, सपा कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर में अखिलेश यादव होंगे शामिल, राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव भी कार्यक्रम में होंगे शामिल, शाम 5 बजे बांदा पहुंचेंगे सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, कल कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर में पहुंचकर कार्यकर्ताओं से मिलेंगे, बांदा और चित्रकूट के लगभग 4000 कार्यकर्ता होंगे शामिल, पंडित जवाहरलाल नेहरू पीजी कॉलेज के खेल मैदान में आयोजन.

➡️वाराणसी- नायब तहसीलदार के छात्रा को थप्पड़ मारने का मामला, न्याय की गुहार लेकर जिला मुख्यालय पहुंची छात्रा, छात्रा के साथ दर्जनों की संख्या में ग्रामीण रहे मौजूद, डीएम से नायब तहसीलदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग, नायब तहसीलदार प्राची केसरवानी पर कार्रवाई की मांग, पुलिस के साथ कब्जा दिलाने पहुंची थी तहसीलदार, 6 नामजद और अज्ञात के खिलाफ हुआ था मुकदमा, जिलाधिकारी ने राजातालाब एसडीएम को सौंपी थी जांच, वाराणसी के कपसेठी क्षेत्र के भीषमपुर गांव का मामला.

➡️मैनपुरी- पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह का बयान, सपा चौक चौराहे पर कब्जा करते थे-जयवीर, कायस्थ समाज,लोधी समाज का अपमान-जयवीर, महापुरुषों की प्रतिमाएं चौराहे पर लग रही हैं, ‘महापुरुषों की प्रतिमाएं प्रेरणा देने का कार्य करेंगी’, ‘उन्होंने हमें आईना दिखाया है,हम छोटे नेता हैं’ , उन्हें विरासत में राजनीति मिली है-अखिलेश यादव, उन्हें मैनपुरी के बारे में सोच बदलनी पड़ेगी-जयवीर, ‘विकास की तैयारी में राजनीति नहीं होनी चाहिए’.

➡️कानपुर- पेट में स्पंज छोड़ने वाले डॉ, पीके मिश्रा की बढ़ी मुश्किलें, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने मामले का लिया संज्ञान, डीएम ने मामले में जांच डॉक्टर का पैनल करेगा जांच, डॉ. पीके मिश्रा ने ऑपरेशन के दौरान छोड़ा था स्पंज, उर्सला अस्पताल में तैनात है डॉ. पीके मिश्रा , महिला की 1 महीने बाद हुई थी निजी अस्पताल में मौत.

➡️गोरखपुर- निषाद पार्टी का 8वां स्थापना दिवस आज, महंथ दिग्विजय नाथ पार्क में होगा कार्यक्रम, राष्ट्रीय अध्यक्ष,संजय निषाद के अगुवाई में होगा कार्यक्रम, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक कार्यक्रम में होंगे मौजूद, डिप्टी सीएम केशव मौर्य भी कार्यक्रम में रहेंगे मौजूद, मंत्री दयाशंकर निषाद,ओपी राजभर कार्यक्रम में रहेंगे , BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी कार्यक्रम में शामिल होंगे , स्थापना दिवस कार्यक्रम में भारी संख्या में कार्यकर्ता जुटेंगे.

➡️अंबेडकरनगर- सुभासपा के प्रदेश महासचिव को पुलिस ने भेजा जेल, गांजा तस्करी में प्रदेश महासचिव अशोक यादव को भेजा जेल, अशोक यादव के पास से बरामद हुआ था 7 किलो गांजा, 11 अगस्त को हुई थी सुभासपा के प्रदेश महासचिव की गिरफ्तारी, भाजपा के सहयोगी दल के नेता को जेल भेजने से सियासत गर्म, अंबेडकरनगर के सम्मनपुर थाने की पुलिस ने भेजा जेल.

➡️सहारनपुर- चोरों में नहीं है नागल थाना पुलिस का खौफ, चोरों ने एक ही गांव में 4 घरों में की चोरी , अलग-अलग घरों में लाखों रुपए की चोरी की गई , चोरों ने शोर मचाने पर महिला को पीटा, चोरों ने महिला के सिर पर पत्थर से किया हमला, उपचार के लिए अस्पताल में कराया गया भर्ती, नागल थाना क्षेत्र के उमाही गांव का मामला.

➡️गोरखपुर- डिप्टी सीएम बृजेश पाठक 1 बजे पहुंचेंगे एम्स, टीकाकरण,विटामिन A संपूर्ण अभियान की करेंगे शुरुआत, बच्चों को विटामिन ए की खुराक पिलाकर होगी शुरुआत, एम्स के डॉक्टरों,अधिकारियों के साथ गोष्ठी भी करेंगे, गोरखपुर एम्स सभागार में आयोजित होगा कार्यक्रम.

➡️शाहजहांपुर- घरेलू विवाद में बड़े भाई ने छोटे भाई को गोली मारी, आरोपी भाई हप्पू गोली मारकर मौके से हुआ फरार, गंभीर घायल को मेडिकल कॉलेज किया गया रेफर, पुवायां थाना क्षेत्र के काशभरा इलाके की घटना.

➡️मैनपुरी- मैनपुरी जेल बंदियों के लिए सुरक्षित नहीं, बीते एक महीने में 3 बंदियों की हुई मौत, 3 विचाराधीन बंदियों की हो चुकी है मौत, जेल में निरुद्ध विचाराधीन बंदी की हुई मौत, विचाराधीन बंदी जयवीर जेल में था निरुद्ध, जेल में अचानक बंदी की तबीयत हुई थी खराब, जिला अस्पताल में बंदी को मृत घोषित किया, जेल में बंदी की संदिग्ध मौत से उठे सवाल, कुरावली क्षेत्र के गांव ऊसर का निवासी था बंदी.

➡️मेरठ- टीपीनगर थानेदार संतशरण सिंह लाइन हाजिर, 4 साल की मानवी उर्फ किट्टो को नहीं किया बरामद, वारदात के 7 महीने बाद IG की जांच पर कार्रवाई, आरोपी की तस्वीरें होने के बावजूद सोते रहे थानेदार, 4 जनवरी 23 को घर के दरवाजे से हुआ था अपहरण, गरीब मां-पिता की बेटी की अब तक खैर-खबर नहीं, SSP ने किडनैप मामले में थानेदार पर रखी कृपा, संवेदनशील घटना,गंभीर अपराध पर SSP की चुप्पी, गणपति एन्कलेव लूटकांड में भी लापरवाह थानेदार, सरधना डकैती में नपे जितेन्द्र को टीपीनगर का चार्ज.

➡️बदायूं- बदायूं में डबल मर्डर से इलाके में हड़कंप, व्यक्ति ने पत्नी और बच्ची की हत्या की , व्यक्ति ने कुल्हाड़ी से हमलाकर हत्या की , कुछ दिनों से पति-पत्नी में चल रहा था विवाद, 2 साल पहले दोनों ने प्रेम विवाह किया था
घरेलू विवाद के चलते घटना को दिया अंजाम, पुलिस ने हत्यारोपी को मौके से किया गिरफ्तार, दातागंज क्षेत्र के गांव भुडेली गांव की घटना.

➡️बरेली- शॉर्ट सर्किट से चलती कार में लगी आग , कार सवार ने कूदकर बचाई अपनी जान , कार में आग लगने से सड़क पर लगा जाम , इज्जत नगर क्षेत्र के खजुरिया घाट की घटना.

➡️पीलीभीत- भंडारे का आयोजन करा रहे कांवड़िये को दबंगों ने पीटा, जल चढ़ाकर गांव लौटा कांवड़िया करवा रहा था भंडारा, गांव के ही दबंगों ने घेरकर कांवड़िये को जमकर पीटा , गुस्साए दर्जनों कांवड़िये थाने पहुंचकर लगा जमावड़ा, दबंगों पर कार्रवाई को लेकर थाने में डाला ढेरा, बिलसंडा इलाके के तुर्राह परेवा गांव का मामला.

➡️गोंडा- पावर कारपोरेशन की लापरवाही बनी हादसे का सबब , बिजली के हाईटेंशन तार से दर्दनाक हादसा, हादसे में युवक की गई जान, दूसरा झुलसा, काफी नीचे झूल रहे बिजली के तारों से हादसा, प्रचार सामग्री लदी डीसीएम में उतरा करंट, डीसीएम से सामान उतारते करंट की चपेट में आये, लखनऊ रोड स्थित फैमिली ढाबे का मामला.

➡️लखीमपुर- युवक की पीट-पीटकर हत्या से इलाके में सनसनी, मोबाइल पर बात करते समय भड़के पड़ोसी युवक , घर के बाहर बुलाकर पीट-पीटकर युवक की हत्या की, आधा दर्जन आरोपी हत्या को अंजाम देकर हुए फरार, गोला कस्बे के कुम्हारन मोहल्ले में हुई वारदात.

➡️आगरा- स्वतंत्रता दिवस के दिन अवैध शराब बिक्री पर कार्रवाई, शराब की अवैध बिक्री करने वाले दो लोग गिरफ्तार, दोनों लोगों को अलग-अलग जगह से किया गिरफ्तार, कब्जे से 48 अवैध देसी शराब के पव्वे बरामद, थाना न्यू आगरा क्षेत्र से पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡️आगरा- जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल, महिला पति को पीठ पर लेकर पहुंची अस्पताल, अस्पताल में व्हीलचेयर न होने से मरीज परेशान, पति को इलाज के लिए अस्पताल लाई है महिला, पति को कंधे पर लेकर वार्ड तक पहुंची महिला, बुजुर्ग मरीज बिना व्हीलचेयर के हो रहे परेशान, आगरा जिला अस्पताल का मामला.

➡️बलिया- मासूम छात्र की बेरहमी से पिटाई, क्लास टीचर वीरेंद्र कुमार ने जमकर पीटा, स्कूल ग्राउड में दौडा दौड़ाकर डंडे से पिटा, पिटाई से छात्र के शरीर पर डंडे के निशान, BSA का करीबी है आरोपी क्लास टीचर, चितबडागांव उच्च प्रा. विद्यालय का मामला.

➡️पीलीभीत- टाइगर रिजर्व परिक्षेत्र में बाघ ने किया हमला , जंगल से निकलकर बाघ ने युवक को बनाया निवाला, जंगल से सटे खेत में काम कर रहा था युवक, कल से लापता था युवक, खोजबीन के बाद मिला शव, माधोटांडा थाना क्षेत्र के रानीगंज पास की घटना.

➡️बागपत- डीएम ने नगर पालिका कार्यालय का किया निरीक्षण, नगर पालिका में समय पर मौजूद नहीं मिले अधिकारी, समय पर ऑफिस नहीं पहुंचते नगर पालिका ईओ, डीएम ने ईओ को कारण बताओ नोटिस किया जारी, अन्य कर्मचारियों और 18 संविदाकर्मियों का रोका वेतन.

➡️बहराइच- भरथापुर गांव के लोगों को पहुंचाया गया राशन, पानी भरने से भरथापुर गांव के लोग परेशान थे, बारिश के बीच नाव से पहुंचाया गया लोगों को राशन, जंगल के बीच नदी के पार बसा है भरथापुर गांव, कतर्नियाघाट वन क्षेत्र के भरथापुर गांव का मामला.

➡️गाजियाबाद – सिपाही रिंकू राजौरा पर मारपीट का आरोप, वीडियो सामने आने के बाद दर्ज हुआ मुकदमा, निलंबित कर विभागीय कार्रवाई की गई, आरोपी सिपाही मधुबन बापूधाम थाने पर हैं तैनात, कविनगर के करपुरीपुरम इलाके की घटना.

➡️गाजियाबाद – सिपाही की खुलेआम गुंडई का वीडियो वायरल, युवक की लात घूसों से पिटाई का वीडियो वायरल, युवक को जमीन पर गिराकर जमकर पिटाई की, सिपाही रिंकू राजौरा पर मारपीट का आरोप, वीडियो सामने आने के बाद मुकदमा दर्ज, आरोपी सिपाही को निलंबित भी किया गया, सिपाही के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की गई, आरोपी सिपाही मधुबन बापूधाम थाने पर है तैनात, कविनगर के करपुरीपुरम इलाके की घटना.

➡️बुलंदशहर- कब्र खोदकर मुर्दे का हाथ और उंगली काटी , 12 दिन पहले मुर्दे को कब्र में दफनाया गया था, कब्र पर लगाए गए 3 तख्ते भी कब्र के पास मिले, बेटे ने अज्ञात के खिलाफ दी तहरीर, पुलिस जांच में जुटी, खानपुर पटवारियान मोहल्ले का मामला.

➡️मिर्जापुर- मुहकुचवां के पास हादसे में युवक की मौत, मिर्जापुर-सोनभद्र मार्ग पिछले ढाई घंटे से जाम, आक्रोशित ग्रामीणों ने मार्ग पर लगाया जाम, देहात कोतवाली क्षेत्र के मुहकुचवां की घटना

➡️आगरा- ताजमहल पहुंची वर्ल्ड कप की चमचमाती ट्राफी, 5 अक्टूबर से शुरू होगा विश्वकप, ताजमहल में आईसीसी विश्वकप की ट्राफी , आईसीसी ने प्रमोशन की तैयारी की शुरू, ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 की ट्राफी ताजमहल पहुंची.

➡️कानपुर- खेत में मिला लापता युवक का शव, हत्याकर शव फेंके जाने की आशंका जताई, 3 दिन पहले दोस्तों के साथ घूमने निकला था, गुजैनी के मर्दनपुर का रहने वाला है मृतक, गुजैनी थाना क्षेत्र के मर्दनपुर गांव का मामला.

➡️गाजियाबाद- भूड़ गढ़ी रोड पर युवक का शव मिलने से हड़कंप, मृतक की पहचान 26 वर्षीय अंकित के रूप में हुई, मृतक डासना के कृष्णा कॉलोनी का रहने वाला था, गाजियाबाद के मसूरी थाना इलाके की घटना.

➡️चंदौली- मुगलसराय पुलिस ने कलयुगी पिता को किया अरेस्ट, दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल, चंदौली के मुगलसराय कोतवाली इलाके का मामला.

➡️सुल्तानपुर- अधिवक्ता आजाद अहमद की हत्या का मामला, मुख्य अभियुक्त सिराज अहमद अभी भी फरार, लापरवाही बरतने पर एसपी ने की कार्रवाई, देहात कोतवाली थानाध्यक्ष को किया लाइन हाजिर , थानाध्यक्ष कृष्ण मोहन सिंह लाइन हाजिर.

➡️जोशीमठ- जोशीमठ के हेलंग में बारिश से मकान क्षतिग्रस्त, आवासीय भवन टूटने से 7 लोग मलबे में दबे थे, एसडीआरएफ की टीम ने सभी को बाहर निकाला, 5 लोगों को CHC जोशीमठ में भर्ती कराया गया, हादसे में अब तक 2 लोग मृत घोषित किए गए.

➡️मऊ- बीजेपी सांसद दिनेश लाल यादव का बयान, घोसी उप चुनाव में मंच से निरहुआ ने मांगा वोट, 2024 में भाजपा को समर्थन के लिए की अपील.

➡️दिल्ली- सपा महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव का बयान, ‘घोसी उपचुनाव में सपा की एकतरफा जीत होगी’, समाजवादी पार्टी ही घोसी सीट जीतेगी-रोमगोपाल, जनता सपा पर ही भरोसा करेगी-रामगोपाल यादव, ‘दारा सिंह चौहान को इस बार जनता वोट नहीं देगी’, ‘अटल बिहारी बाजपेयी कोई सामान्य व्यक्ति नहीं थे’, नेहरू और अटल बहुत शालीन प्रधानमंत्री रहे-रामगोपाल.

➡️दिल्ली- दिल्ली विधानसभा के दो दिवसीय सत्र की शुरुआत, मणिपुर और नूह हिंसा के मृतकों को श्रद्धांजलि दी गई, दिल्ली विधानसभा में मृतकों को श्रद्धांजलि दी गई, घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की गई.

➡️दिल्ली- कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी का बयान, नेहरू मेमोरियल का नाम बदलना उनका अपमान-सांसद, नाम बदलना देश के लिए अपमानजनक है-प्रमोद तिवारी.

➡️दिल्ली- कांग्रेस मुख्यालय में चल रही बड़ी बैठक, दिल्ली को लेकर चल रही कांग्रेस की बैठक, दिल्ली कांग्रेस के सभी नेताओं के साथ बैठक, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बैठक में मौजूद, राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल भी मौजूद हैं.

➡️दिल्ली- अवैध बस्तियों पर बुलडोजर कार्रवाई को चुनौती देने का मामला, मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पास हैं रेलवे की ज़मीन, सुप्रीम कोर्ट ने बुलडोज़र की कार्रवाई पर रोक लगाई, 10 दिन के लिए यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया, SC में मामले की अगली सुनवाई एक हफ्ते के बाद होगी, अवैध बस्तियों पर बुलडोजर कार्रवाई पर फिलहाल रोक, सुप्रीम कोर्ट ने रेलवे और केंद्र को नोटिस जारी किया , 100 घरों को गिराया जा चुका, 70-80 घर बचे-याचिकाकर्ता.

➡️दिल्ली- दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, कैबिनेट मंत्री आतिशी ने जारी किया आदेश, अथॉरिटी की मीटिंग के गतिरोध खत्म होंगे, नेशनल कैपिटल सिविल सर्विसेज अथॉरिटी , अथॉरिटी की मीटिंग होनी शुरू होंगी, दिल्ली वालों का कोई काम नहीं रुकेगा- आतिशी, SC का आदेश आने तक अथॉरिटी की मीटिंग होती रहेगी-आतिशी.

Related Articles

Back to top button