उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज पर शाम 4 बजे की बड़ी खबरें………06.08.22

शेखर न्यूज पर शाम 4 बजे की बड़ी खबरें………06.08.22

➡लखनऊ- बूस्टर डोज के लिए अभियान कल से होगा शुरू,जिले के 69 केंद्रों पर कोरोना का बूस्टर डोज लगेगा,कोरोना का ग्राफ बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट.

➡झांसी- झांसी में 16 से ज्यादा ठिकानों पर आईटी का छापा,रियल स्टेट के 8 कारोबारियों के 16 ठिकानों पर छापा,आयकर विभाग की एक साथ छापेमारी की कार्रवाई जारी,पूर्व सपा MLC श्यामसुंदर सिंह यादव के ठिकानों पर छापा,घनाराम कंस्ट्रक्शन के दफ्तर क्रेशर में छापेमारी,श्यामसुंदर सिंह के आवास पर छापेमारी की कार्रवाई जारी,बिल्डर वीरेंद्र राय, विजय सरावगी के ठिकानों पर छापा,शिवा सोनी,आनंद अग्रवाल के ठिकानों पर भी छापेमारी,संजय अरोड़ा के दफ्तरों,ठिकानों पर छापेमारी की गई,आईटी की कार्रवाई में 150 से ज्यादा लोग छापेमारी में,16 अलग-अलग टीमें बनाकर जांच पड़ताल कर रहे हैं.

➡कानपुर देहात- राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला के जनता दरबार में दिखी दबंगई,नगर पंचायत के लिपिक, उसके सहयोगी से मारपीट, गाली-गलौज,दबंगों ने प्रार्थी के साथ जमकर की मारपीट, छीना मोबाइल,लिपिक ने प्रार्थना पत्र के जरिये एसडीएम मैथा से की शिकायत,एसडीएम ने शिवली कोतवाल को दिए जांच के निर्देश,आगामी नगर पंचायत चुनाव को लेकर हुआ विवाद,मोबाइल से फोटो लेना लिपिक और उसके सहयोगी को पड़ा महंगा,पुलिस के सामने दबंग करते रहे मारपीट और गाली-गलौच,शिवली कोतवाली क्षेत्र के शिवली कस्बे का मामला.

➡बस्ती- मुख्यमंत्री पोर्टल पर फर्जी सूचना देने का मामला,सहायक अभियंता एन के मिश्रा ने दी थी फर्जी सूचना,मुख्यमंत्री पोर्टल पर सहायक अभियंता ने की थी अपलोड,फर्जी सूचना देकर मुख्यमंत्री पोर्टल पर किया गुमराह,सड़क खोदने पर लगाई थी फर्जी मुकदमा होने की रिपोर्ट,खम्हारिया सुजात उभाई मार्ग को लेकर लगाई थी रिपोर्ट,फर्जी सूचना अपलोड करने वाले पर नही हुई कार्रवाई,लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड में तैनात है सहायक अभियंता,शेर बहादुर सिंह ने मुख्य अभियंता बस्ती परिक्षेत्र से की शिकायत.

➡प्रयागराज- करंट लगने से बच्चे की मौत का मामला,एक्सईएन, अभिषेक कुमार निलंबित किए गए,एसडीओ अमित गुप्ता,जेई आशीष कुमार निलंबित,निदेशक तकनीकी पीपी सिंह की संस्तुति कार्रवाई,पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी ने की कार्रवाई,बिजली विभाग की लापरवाही से हुई बच्चे की मौत,स्थानीय लोगों की शिकायत को किया गया था अनसुना,पोल में करंट उतरने से शुभम की हुई थी मौत,पिता अपने कंधों पर 5 किमी लेकर गया था लाश,करछना इलाके का रहने वाला था मृतक शुभम.

➡मथुरा- मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण के संरक्षण में अवैध निर्माण,कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति,अवैध कॉलोनियों की भरमार,अवैध कॉलोनियों को 15 दिन में तोड़ने का नोटिस जारी,अवैध कॉलोनी को ध्वस्त करना भूल जाते हैं अधिकारी,कई जगह बिना नक्शा स्वीकृत होटल खड़े हो गए,कई जगह अवैध कॉलोनियां धड़ल्ले से काटी जा रही हैं,कान्हा की नगरी में धड़ल्ले से कट रही अवैध कॉलोनियां,अवैध कॉलोनियों पर विकास प्राधिकरण का कोई ध्यान नहीं.

➡हापुड़- पुलिस ने ब्लॉक प्रमुख के बेटे को हिरासत में लिया,रास्ते में दीवार करने को लेकर हिरासत में लिया,थाने में विधायक सहित बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा,ब्लॉक प्रमुख के बेटे से अभद्रता कर भेजा गया थाने,एसडीएम, सीओ और लेखपाल ने भेजा थाने,विधायक, जिलाध्यक्ष सहित दर्जनों कार्यकर्ता पहुंचे DM आवास,विधायक ने एसडीएम, सीओ, लेखपाल की डीएम से की शिकायत,गढ़ कोतवाली क्षेत्र का है मामला.

➡बस्ती- पीड़ित महिला न्याय के लिए काट रही अधिकारियों के चक्कर,दबंग नूर मोहम्मद और उसके साथियों पर पिटाई का आरोप,पुस्तैनी मकान पर दबंगों ने ताला तोड़कर किया कब्जा – पीड़िता,पिटाई की शिकायत थाने पर की लेकिन नहीं हुई सुनवाई,पिटाई के दौरान महिला के गुप्तांग में आई चोट,मेडिकल कराने को तैयार नहीं थाने की पुलिस,लालगंज थाना के महसो पठान टोला निवासी है पीड़िता.

➡मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर की बेटी ने देश का नाम किया रोशन,दिव्या ने राष्ट्रमण्डल खेलों में जीता कांस्य पदक,दिव्या काकरान ने 30 सेकेंड में जीता कांस्य पदक,68 किलो वेट में महिला कुश्ती में दिव्या को मेडल,पहलवान टाइगर लिली कॉकर लेमालियर को हराया,पूरबालियान गांव की रहने वाली हैं दिव्या काकरान.

➡बागपत- आरोपी ई-रिक्शा चालक गिरफ्तार,ई-रिक्शा की छत पर स्कूलों बच्चों को बैठाकर ले जा रहा था,पुलिस ने ई-रिक्शा को किया जब्त, स्कूल प्रबंधन पर भी कार्रवाई,एसपी के आदेश पर स्कूल प्रबंधक के खिलाफ केस दर्ज,पुलिस ने प्रबंधक को गिरफ्तार करने के प्रयास शुरु किए,बागपत कोतवाली के नवाब शौकत मेमोरियल का मामला.

➡प्रयागराज- यूपी लोकसेवा आयोग से जुड़ी खबर,पीसीएस 2021 का इंटरव्यू परीक्षा हुई सम्पन्न,1285 में 1260 अभ्यर्थी इंटरव्यू में हुए शामिल,पीसीएस के इंटरव्यू में 25 अभ्यर्थी नहीं हुए शामिल,21 जुलाई से 5 अगस्त के बीच आयोजित हुई परीक्षा,पीसीएस 2021 में 623 पदों के लिए हुई इंटरव्यू परीक्षा,इंटरव्यू परीक्षा के बाद HC पर टिकी अभ्यर्थियों की नजर.

➡गाजियाबाद- नगर निगम दुकानों का किराया बढाया गया,डीएम सर्किल रेट के मुताबिक बढ़ाएगा गया किराया,शासन के वित्त संस्थान ने दी मंजूरी,हर साल 10 करोड़ की होगी आमदनी,25 साल से नहीं बढ़ाया गया था दुकानों के किराया,नगरायुक्त ने शासन को भेजा था प्रस्ताव,स्मार्ट पार्किंग को भी मिली मंजूरी,हर दो घण्टे बाद बढ़ेगी पार्किंग शुल्क, जल्द होगा लागू.

➡चित्रकूट- बदमाशों ने चाचा,भतीजे से की लाखों की लूट,ज्वैलरी की दुकान बंदकर घर जा रहे थे दोनों,बाइक सवार बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम,80 ग्राम सोना,1.5 किलो चांदी और नगदी लूटी,लूट का विरोध करने पर दोनों जमकर पीटा,बाइक खराब होने पर छोड़कर भागे बदमाश,रैपुरा थाना क्षेत्र रामनगर के छीबो मोड़ की घटना.

➡मेरठ- थाने में पुलिसकर्मियों ने बजरंग दल कार्यकर्ता को पीटा,मारपीट मामले में सिफारिश करने पहुंचा था कार्यकर्ता,पिटाई की लाइव तस्वीरें कैमरे में हुईं कैद,थानेदार ने लात मारी, सिपाही ने चांटे मारे,कार्यकर्ता की पिटाई के बाद थाने में जमकर हंगामा,ब्रह्मपुरी में बजरंगदल कार्यकर्ता को पीटा गया.

➡हापुड़- पिलखुवा विकास प्राधिकरण, हापुड़ प्रशासन आमने-सामने,हापुड़ प्रशासन पर उत्पीड़न करने के आरोप,विकास प्राधिकरण के कर्मचारियों ने लगाए आरोप,काली पट्टी बांध कर कार्य का बहिष्कार किया,हापुड़ प्रशासन पर मनमानी करने का आरोप,मेरठ कमिश्नर से की डीएम की लिखित शिकायत.

➡ललितपुर- अलग-अलग जगहों पर 3 लोगों ने की आत्महत्या,एक महिला ने जहर खाकर की आत्महत्या,एक युवक ने ट्रेन से कटकर की आत्महत्या,एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,तीनों शवों को पुलिस पोस्टमार्टम भेजा,महरौनी सैदपुर, बार गदयाना, जखोरा क्षेत्र की घटना.

➡गोरखपुर- DM के निर्देश पर आबकारी विभाग की कार्रवाई,आबकारी निरीक्षक अरविन्द मिश्रा की कार्रवाई,कच्ची शराब के अड्डों पर की कार्रवाई,50 लीटर अवैध शराब की गई बरामद,3 के खिलाफ आबकारी अधिनियम में केस दर्ज,आबकारी सेक्टर 1 के कई जगहों पर दी गई दबिश.

➡बरेली- 5 साल की मासूम बच्ची को स्कूल में बंद करने का मामला,2 घण्टे बाद स्कूल पहुंचे पिता ने बच्ची बाहर निकाला,पिता ने लापरवाही का आरोप लगाकर जमकर किया हंगामा,शिकायत के बाद प्रधानाचार्य से मांग स्पष्टीकरण,फतेगंज पूर्वी के निबड़िया कम्पोजिट स्कूल परिसर का मामला.

➡रायबरेली- 19 वर्षीय युवक के डूबने का मामला,15 घंटे बाद भी NDRF टीम, गोताखोर नहीं आए,नाराज परिजनों, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम,जिला प्रशासन के विरोध में कर रहे नारेबाजी,मिल एरिया के खसपरी स्थित शारदा नहर की घटना.

➡आगरा- भाजपा युवा मोर्चा प्रशिक्षण कार्यक्रम में कुल 14 सत्र होंगे,आज उद्घाटन समारोह समेत चार सत्र होंगे,कल रविवार को सात सत्रों का होगा आयोजन,सोमवार को कुल तीन सत्रों का होगा आयोजन,समापन सत्र में सीएम योगी आदित्यनाथ होंगे शामिल.

➡आगरा- बीजेपी युवा मोर्चा का आगरा में प्रशिक्षण कार्यक्रम,3 दिवसीय कार्यक्रम में कुल 14 सत्र का आयोजन,ब्रजेश पाठक, स्वतंत्रदेव सिंह,सुनील बंसल शामिल होंगे,सुधांशु त्रिवेदी,संबित पात्रा समेत कई नेता शामिल होंगे,समापन सत्र को मुख्यमंत्री योगी संबोधित करेंगे.

➡बिजनौर- वसीम कुरैशी नगर वासियों को फ्री एम्बुलेंस की सेवा देंगे,फ़िल्म डायरेक्टर और समाजसेवी हैं वसीम कुरैशी,7 अगस्त को फ़िल्म स्टार सुनील शेट्टी आएंगे नजीबाबाद,शुरू की जा रही फ्री एंबुलेंस सेवा का करेंगे उद्घाटन,नजीबाबाद में फ्री एम्बुलेंस सेवा का उद्घाटन करेंगे.

➡ग्रेटर नोएडा- ग्रेनो अथॉरिटी के CEO सुरेंद्र सिंह की बड़ी कार्रवाई,अथॉरिटी के 2 संविदा प्रबंधकों की सेवा समाप्त की,एक प्रबंधक पर अनुशासनात्मक कार्रवाई के आदेश,विकसित भूखंडों की लिस्ट में हेराफेरी का आरोप है,अपात्र किसानों को लिस्ट में किया गया था शामिल.

➡प्रयागराज- बेटे का शव कंधे पर ले जाने का मामला,जांच के लिए बनी टीम ने जांच रिपोर्ट DM को दी, जांच रिपोर्ट में तत्कालीन एसओ और सिपाही दोषी,एक दिन पहले SO टीकाराम वर्मा सस्पेंड हो चुके हैं,दोनों पर कार्रवाई के लिए एसएसपी को पत्र लिखा.

➡रायबरेली- रायबरेली में दबंगों को नहीं है पुलिस का खौफ,दबंगों की दबंगई का वीडियो सीसीटीवी में कैद,एक युवक को दबंगों ने जमकर लाठी डंडों से पीटा,घण्टों बीच बाजार में दबंगों ने दिखाई दबंगई,लालगंज कोतवाली क्षेत्र के सर्राफा मंडी की घटना.

➡उन्नाव- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हादसा,डंफर चालक के अचानक ब्रेक लगाने से कार टकराई,सड़क हादसे में एक की मौत,एक युवक गंभीर घायल,घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया,बेहटा मुजावर के टिक्कन खेड़ा के पास हुआ हादसा.

➡प्रतापगढ़- खाद्य सुरक्षा टीम ने लालगंज में किया भ्रमण,दुकानों पर खाद्य पदार्थो की हुई जांच,जांच में छेना, खोवा, पेड़े में मिलावट मिली,टीम ने स्वस्थ भोजन, सही पोषण के नारे लगाए,हर घर तिरंगा को लेकर भी किया जागरूक.

➡बरेली- 8 दिन से लापता महिला का मिला शव,आधार कार्ड से हुई मृतका की पहचान,शक के आधार पर 2 लाइनमैन हिरासत में,बिजली का बिल जमा करने निकली थी मृतका,हाफिजगंज के सैंथल अहमदाबाद मार्ग का मामला.

➡हापुड़- खेत में विशाल अजगर निकलने से हड़कंप,अजगर ने जंगली जानवर को निगला,किसानों ने वन विभाग को दी सूचना,वन विभाग की टीम ने अजगर को कब्जे में लिया,थाना सिंभावली के गांव हिम्मतपुर का मामला.

➡बलिया- दलित युवक की सोते समय निर्मम हत्या,बलिया में आए दिन हत्या की घटना हो रही,पेट और कंधे पर धारदार हथियार के निशान,झाड़-फूंक का काम करता था मृतक युवक,उभांव इलाके के फरसाटार गांव में मर्डर हुआ.

➡देवरिया- 5 दिन पूर्व अज्ञात युवती का शव मिलने का खुलासा,पुलिस ने मामले में 3 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार,प्रेम प्रसंग में हत्या कर युवती का फेंका गया था शव,लार थाना क्षेत्र के डुमरी बंधे पर मिला था शव.

➡लखीमपुर- अवैध खनन पर एसडीएम सदर की कार्रवाई,श्रद्धा ने खनन करा रही दो ट्रैक्टर ट्राली सीज़ की,देर रात छापेमार कार्रवाई से माफियाओं में हड़कम्प,सदर के चफन्दी परसिया घाट पर हो रहा था अवैध खनन.

➡बिजनौर- मंदिर के पुजारी की निर्मम हत्या,बदमाशों ने पीट-पीटकर पुजारी की हत्या की,सूचना के बाद आला पुलिस अफसर मौके पर,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,शेरकोट के मनोकामना मंदिर का मामला.

➡बरेली- डुप्लीकेट माल की सूचना पर बड़े बाजार में कंपनी का छापा,दुकानदारों से लाखों का लैक्मे का डुप्लीकेट माल बरामद,शक पर 4 दुकानदारों को पुलिस ने हिरासत में लिया,बरेली के बड़े बाजार का है मामला.

➡हरदोई- रुपये के लेनदेन को लेकर किशोर की हत्या,गला रेतकर की गई किशोर की हत्या,20 हजार रुपये के लेनदेन को लेकर की हत्या,पुलिस ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार,पाली कस्बे का है मामला.

➡गाजियाबाद- जिले में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे,जिले में 24 घण्टों में कोरोना के 89 नए केस मिले,21 मरीज अस्पताल में कराए गए भर्ती,जिले में एक्टिव केसों की संख्या पहुंची 371 पहुंचे.

➡अमरोहा- हाईवे पर बड़े-बड़े जत्थे के साथ जा रहे कांवड़िए,सावन के आखिरी सोमवार को करेंगे जलाभिषेक,सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर तैनात है पुलिस,केसरिया रंग में नजर आ रहा नेशनल हाईवे.

➡हरदोई- गंगा नदी में डूबे वृद्ध का मिला शव,बिलग्राम इलाके में गंगा नदी किनारे मिला शव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,बिलग्राम थाना क्षेत्र के गन्नी पूर्वा का मामला.

➡कानपुर- हैलट में 100 हाईटेक बेड और 14 वेंटिलेटर आए,पावर ग्रिड कॉरपोरेशन से सीएसआर फंड के तहत मिले,बेड्स से मेटरनिटी विंग, बच्चों के ब्लॉक हाईटेक होंगे.

➡ललितपुर- तालाब में लापता युवक का मिला शव,शराब पीने का आदी था युवक,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,बार थाना क्षेत्र का है मामला.

➡बुलंदशहर- खुर्जा नगर पालिका के ड्राइवरों ने की हड़ताल,7 महीने से वेतन नहीं मिलने पर हड़ताल की,कूड़ा नहीं उठने से शहर के लोगों को परेशानी.

➡नोएडा- पुलिस और लुटेरे बदमाश के बीच मुठभेड़,जवाबी कार्रवाई में बदमाश फायरिंग में घायल,लूट का मोबाइल, बाइक, अवैध तमंचास कारतूस बरामद,नोएडा के थाना सेक्टर-58 में हुई मुठभेड़.

➡देहरादून- शिक्षा विभाग के अंग्रेजी के पेपर में गलतियां,सरकारी स्कूलों में मासिक परीक्षा के पेपर में गलतियां,डीजी शिक्षा बंशीधर तिवारी ने जांच के आदेश दिए,डायट द्वारा तैयार किए गए पेपर में मिली गलती.

➡आगरा- लाइन ठीक करने में करंट से लाइनमैन झुलसा,विद्युतकर्मी पर लापरवाही का लगा आरोप,शट डाउन के दौरान सप्लाई चालू करने का आरोप,आगरा के अरनोटा फीडर की घटना.

➡आगरा- छात्रों के 2 गुटों में जमकर मारपीट,चाकूबाजी,एक गुट ने एक छात्र पर किया चाकू से हमला,छात्र की हालत गंभीर, अस्पताल में कराया गया भर्ती,आगरा जिले के थाना बरहन क्षेत्र का मामला.

➡देहरादून- सीएम पुष्कर सिंह धामी का 3 दिवसीय दिल्ली दौरा,आज राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में शामिल होंगे,शाम 4.30 बजे दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक,कल नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे CM धामी,8 अगस्त को नितिन गडकरी की बैठक में शामिल होंगे.

➡देहरादून- गुजरात के जामनगर जू में शिफ्ट किए गए 2 बाघ,बाघों को जामनगर गुजरात में किया गया शिफ्ट,राष्ट्रीय जू प्राधिकरण की अनुमति के बाद शिफ्टिंग,15 साल का नर बाघ और 3 साल की बाघिन शिफ्ट,उत्तराखंड में अभी कुल बाघों की संख्या है 442.

➡देहरादून- 3.38 लाख किसानों की सम्मान निधि पर संकट,15 अगस्त तक KYC नहीं तो बंद होगी सम्मान निधि,प्रदेश में 9.14 लाख किसानों को मिलती है सम्मान निधि,5.76 लाख किसानों ने पोर्टल पर केवाईसी करवा ली है.

➡दिल्ली- कर्नाटक के सीएम कोरोना संक्रमित,CM बसवराज बोम्मई की रिपोर्ट पॉजिटिव आई,कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई को कोरोना.

➡दिल्ली- उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी दिल्ली दौरे पर,रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से करेंगे सीएम मुलाकात,रेल भवन में CM धामी और रेलमंत्री की मुलाकात,ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन को लेकर मुलाकात.

➡दिल्ली- देश में उपराष्ट्रपति का चुनाव आज,देश को आज मिलेगा नया उपराष्ट्रपति,जगदीप धनखड़ और मार्गरेट अल्वा के बीच टक्कर,10 बजे से मतदान, शाम में नतीजे जारी होंगे,NDA की तरफ से जगदीप धनखड़ प्रत्याशी,विपक्ष की तरफ से मार्गरेट अल्वा प्रत्याशी हैं.

➡दिल्ली- देश को आज मिलेगा नया उपराष्ट्रपति,देश के नए उपराष्ट्रपति के लिए मतदान शुरू,आज शाम 5 बजे तक डाले जाएंगे वोट,संसद भवन पहुंचकर पीएम ने मतदान किया,नए उपराष्ट्रपति का 11 अगस्त को शपथ समारोह,देर शाम तक नए उपराष्ट्रपति के नाम का एलान.

Related Articles

Back to top button