उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 11 बजे की बड़ी खबरें………30.09.22

शेखर न्यूज़ पर सुबह 11 बजे की बड़ी खबरें………30.09.22

➡लखनऊ- एसटीएफ की PFI सदस्यों से पूछताछ में खुलासा,निकाय चुनाव लड़ने की तैयारी में थी पीएफआई,मुस्लिम आबादी में चुनाव लड़ने की तैयारी थी,आर्थिक मदद की हो चुकी थी तैयारी,गिरफ्तार मो.वसीम इस साल विधानसभा चुनाव लड़ा था,गिरफ्तार अहमद बेग भी लड़ चुका था चुनाव,कई जिलों में निकाय चुनाव लड़ने की थी तैयारी,गिरफ्तारी के बाद PFI सदस्यों के पक्ष में भेजे जा रहे मैसेज,मैसेज भेजने वाले यूपी एसटीएफ की रडार पर,PFI के कुछ हैंडलर्स के नेपाल भागने की भी जानकारी।

➡लखनऊ- PFI बैन को लेकर बीएसपी सुप्रीमो का ट्वीट, मायावती ने RSS को बैन करने की मांग की, चुनाव के पहले ऐसे संगठनों पर कार्रवाई हो रही- माया, राजनीतिक स्वार्थ के चलते कार्रवाई हो रही- माया, लोगों में संतोष कम व बेचैनी ज्यादा है– मायावती, विपक्षी पार्टियां सरकार की नीयत में खोट मान रहीं- माया, RSS पर भी बैन लगाने की मांग खुलेआम हो रही- माया, PFI जैसे अन्य संगठनों पर बैन क्यों नहीं? – मायावती.

➡लखनऊ- लखनऊ में डायरिया, डेंगू लगातार पसार रहा पैर,फैजुल्लागंज में डायरिया से एक बच्ची की मौत,मृतक बच्ची का भाई भी डायरिया की चपेट में,फैजुल्लागंज क्षेत्र फिर बीमारियों की चपेट में,फैजुल्लागंज में 4 साल में 68 लोगों की डेंगू से मौत,डेंगू के 18 नए मामले राजधानी में आए सामने,राजधानी में 200 से 300 लोग बुखार की चपेट में,लोगों के घरों में करवाया जा रहा एंटी लार्वा छिड़काव,लोकबंधु, बलरामपुर,सिविल में डेंगू के मरीज भर्ती।

➡लखनऊ- पूर्व MLA दीप नारायण के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस,झांसी की गरौठा सीट से पूर्व सपा विधायक हैं दीप नारायण,ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज किया है,विजिलेंस ने आय से अधिक सम्पत्ति का केस दर्ज किया था,आयकर छापों में भी पूर्व विधायक का आया था नाम,3 दिन पहले पुलिस ने दीप नारायण को भेजा है जेल,अपराधी पुलिस अभिरक्षा से जबरन छुड़ाने का है आरोप।

➡लखनऊ- CM योगी ने कन्नौज हादसे पर दुख व्यक्त किया,सड़क हादसे में जनहानि पर गहरा दुःख व्यक्त किया,मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की,दुर्घटना में घायलों का उचित इलाज कराया जाए-CM,घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की,DM, उच्चाधिकारियों को घटनास्थल पहुंचने के निर्देश,युद्ध स्तर पर राहत,बचाव कार्य कराने के निर्देश दिए।

➡लखनऊ- आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे रोडवेज के बस अड्डे,पीपीपी मॉडल पर बस अड्डे किए जाएंगे विकसित,पहले चरण में 24 बस अड्डों को किया जाएगा विकसित,दूसरे चरण में 35 बस अड्डों का टेंडर किया जाएगा जारी,बस अड्डे के लिए परिवहन विभाग जमीन उपलब्ध कराएगा,परिवहन निगम ने मेंटेनेंस को 35 साल की अवधि तय की।

➡लखनऊ- पीएफआई को बैन करने के बाद अलर्ट जारी,जुमे की नमाज़ को लेकर भी अलर्ट जारी,पुलिस मुख्यालय से अलर्ट जारी किया गया,सभी जिला कप्तानों को अलर्ट रहने के निर्देश,पीएफआई बैन करने के बाद दिए गए निर्देश,पुलिस अफसरों को फुट पेट्रोलिंग के निर्देश,सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग के निर्देश,अफवाहों का खंडन कर, कार्रवाई के निर्देश।

➡लखनऊ- पीपीपी मॉडल पर विकसित किए जाएंगे मालगोदाम,अमौसी, शाहगंज में PPP मॉडल पर बनेगा मालगोदाम,लखनऊ मंडल की ओर से मालगोदाम किया जाएगा विकसित,व्यापारियों के लिए बढ़ेंगी सुविधाएं, लोडिंग अनलोडिंग आसान,जर्जर सड़क, रोशनी जैसी समस्याओं से मिलेगी राहत।

➡लखनऊ- विधायकों को दी जाएगी अहम जिम्मेदारी,निवेश को बढ़ावा देने के लिए विधायकों को जिम्मेदारी,निवेश आमंत्रित करने को उद्यमियों से मिलेंगे विधायक,10 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के लिए निवेशकों से मिलेंगे,उद्यमियों से मिलकर निवेश के लिए मनाएंगे विधायक।

➡नोएडा- सेक्टर 3 स्थित फैक्ट्री में लगी भीषण आग,1 दर्जन दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी,दमकल कर्मियों ने 5 लोगों को रेस्क्यू किया,कई अन्य लोगों के भी फंसे होने की आशंका,शार्ट सर्किट के चलते आग लगने की आशंका,आसपास की फैक्ट्रियों को भी कराया गया खाली।

➡बस्ती- डीएम ने संज्ञान लेकर जांच के आदेश दिए,स्वास्थ्य टीम पहुंची दुबौलिया सीएचसी,टॉर्च की रोशनी में इलाज की फोटो थी वायरल,ACMO एके मिश्रा जांच करने पहुंचे दुबौलिया CHC,सरैया अतिबल गांव में बना है दुबौलिया CHC।

➡कुशीनगर- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भगवान बुद्ध के किए दर्शन,भगवान बुद्ध की शयन मुद्रा की प्रतिमा पर चढ़ाया चीवर,डिप्टी सीएम ने भगवान बुद्ध की विशेष पूजा अर्चना की,भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली का किया अवलोकन।

➡कोटद्वार- अंकिता भंडारी हत्याकांड का मामला,SIT को मिली आरोपियों की 3 दिन की रिमांड,तीनों आरोपियों के सख्ती के पूछताछ करेगी SIT,पुलकित और 2 अन्य साथियों से होगी पूछताछ,तीनों आरोपियों को घटना स्थल ले जाएगी SIT,हत्याकांड से जुड़े सबूतों को तलाशेगी SIT टीम।

➡दिल्ली- देश में कोरोना मरीजों की संख्या 40 हजार से काम हुई,देश में 24 घंटे में कोरोना के 3,938 नए केस आए,देश में कोरोना के एक्टिव मरीज़ों की संख्या 39,583 हुई,देश में कोरोना से अब तक कुल 5,28,629 मौतें हुई।

➡दिल्ली- वायु प्रदूषण से निपटने के लिए दिल्ली सरकार एक्शन में,15 सूत्रीय प्लान के जरिए राजधानी को करेंगे प्रदूषणमुक्त,त्योहारों के समय राजधानी दिल्ली का बढ़ जाता है प्रदूषण,सीएम अरविंद केजरीवाल जारी करेंगे 15 सूत्रीय प्लान।

➡दिल्ली- राजस्थान कांग्रेस विवाद के G-23 के नेता सक्रिय,कल बैठक के बाद अशोक गहलोत से मिले आनंद शर्मा,जोधपुर हाउस पहुंचकर आनंद शर्मा ने की मुलाकात,पेंद्र हुड्डा, मनीष तिवारी,पृथ्वीराज चव्हाण रहे मौजूद।

Related Articles

Back to top button