उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10.30 बजे की बड़ी खबरें…….* 27.07.2023

➡️लखनऊ- 12 साल में नहीं दिया फ्लैट, हर्जाना सहित लौटाएं पैसा,जिला उपभोक्ता आयोग ने अंसल एपीआई को दिया आदेश, 25 लाख रुपये मय 9 फीसदी ब्याज देने का दिया आदेश, अंसल गोल्फ सिटी में आवंटन के 12 साल बाद भी नहीं दिया फ्लैट , साथ ही बिल्डर पर 65 हजार रुपये हर्जाना भी लगाया है.

➡️लखनऊ- 1.86 करोड़ किसानों को आज मिलेगी सम्मान निधि, पीएम राजस्थान के सीकर से धनराशि खाते में करेंगे ट्रांसफर, प्रदेश के किसानों से सीधे संवाद भी करेंगे पीएम,पीएम किसानों की 14 किस्त आज करेंगे ट्रांसफर, पीएम 8.53 करोड़ किसानों को किस्त करेंगे जारी, यूपी के 1.86 करोड़ किसान को 41767 करोड़ बांटे जाएंगे.

➡️लखनऊ- एलडीए 113 करोड़ से बनाएगा सड़क और फोरलेन ब्रिज,गोमतीनगर से निशातगंज का आवागमन सुगम करने की तैयारी ,ग्रीन कॉरिडोर प्रोजेक्ट के तहत सड़क, फोरलेन ब्रिज बनाए जाएंगे, इसपर करीब 113 करोड़ रुपये का खर्च आने का अनुमान है, यह सड़क 240 मीटर लंबी और 25 मीटर चौड़ी होगी.

➡️लखनऊ- छात्रवृत्ति घोटाले का मामला, 65 करोड़ के घोटाले के मिले पुख्ता सुबूत ,SIT ने हाइजिया ग्रुप के तीनों संचालकों को पकड़ा,ED की रिपोर्ट में सौ करोड़ के घोटाले की जताई आशंका , SIT की जांच में 65 करोड़ के घोटाले के मिले पुख्ता साक्ष्य.

➡️लखनऊ- छात्रवृत्ति घोटाले का मामला, 65 करोड़ के घोटाले के मिले पुख्ता सुबूत ,SIT ने हाइजिया ग्रुप के तीनों संचालकों को पकड़ा,ED की रिपोर्ट में सौ करोड़ के घोटाले की जताई आशंका , SIT की जांच में 65 करोड़ के घोटाले के मिले पुख्ता साक्ष्य.

➡️लखनऊ- प्राइवेट बसों और टैक्सी की कमांड सेंटर से होगी निगरानी ,वाहनों में ट्रैकिंग सिस्टम लगाकर कंट्रोल कमांड सेंटर से जुडेगा, योजना के लिए बनेगी समिति, दूसरे प्रदेशों में पहले से चल रहे , परिवहन विभाग प्राइवेट बसों, टैक्सी में लगाएंगे ट्रैकिंग सिस्टम,परिवहन आयुक्त सीबी सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई.

➡️लखनऊ-आई फ्लू को लेकर स्वास्थ्य विभाग हुआ सचेत , दवाएं,आई ड्रॉप की पर्याप्त व्यवस्था रखने के निर्देश , प्रदेश के कई जिलों में आई फ्लू के केस मिलने लगे , आई ड्रॉप का पर्याप्त स्टॉक रखने का निर्देश दिया गया , सभी चिकित्सा अधीक्षकों, अधिकारियों को निर्देश दिए, फर्रुखाबाद, बरेली, मऊ, जौनपुर, फिरोजाबाद में मिल रहे केस , नेत्र रोग विभाग की ओपीडी में अब मरीजों की संख्या बढ़ी, स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव ने सभी को निर्देश दिए, आई ड्रॉप की पर्याप्त व्यवस्था रखने के निर्देश दिए हैं.

➡️हरदोई – सर्राफा दुकान में चोरों ने चोरी करने का किया प्रयास, खटपट की आवाज सुनते ही लोगों की भीड़ हुई जमा , पीआरडी के जवान ने सेंध करते हुए चोर को पकड़ , पुलिस ने बाकी साथियों की छानबीन करने में जुटी,सर्राफा व्यापारी और नगर वासियों में भारी आक्रोश,एक चोर को गिरफ्तार किया गया है- थाना प्रभारी , जल्द ही और साथियों को गिरफ्तारी की जाएगी, सांडी कस्बे के भारतीय स्टेट बैंक के पास की घटना.

बरेली- युवती के साथ जीजा के दोस्त ने किया दुष्कर्म, अश्लील वीडियो बना कर किया था ब्लैकमेल , युवती से 3 लाख रुपए और जेवर भी ठगे,नौकरी के नाम पर आरोपी ने युवती से किया दुष्कर्म, पीड़ित की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज, इज्जत नगर क्षेत्र के आईवीआरआई परिसर का मामला.

बरेली- रिटायर्ड एसआई से 1 लाख 72 हजार रुपए की ठगी, हनी ट्रैप गैंग ने कॉल कर वीडियो बना कर की ठगी, अलग-अलग खातों में डलवाये 1 लाख 72 हजार रुपए , एसआई ने दर्ज कराई 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर, सुभाष नगर क्षेत्र के बीडीए कॉलोनी का मामला.

➡️कानपुर देहात – 5 किशोर रिन्द नदी में नहाते समय तेज बहाव में फंसे, 3 किशोर कड़ी मशक्कत कर रिन्द नदी से बाहर निकले,2 किशोर तेज बहाव के चलते रिन्द नदी में डूब गए, गोताखोर नदी में डूबे किशोरों की तलाश में जुटे, नदी में डूबे 2 किशोरों में 1 का शव हुआ बरामद, दूसरे किशोर का अभी तक नही मिला कोई सुराग,नदी में डूबे किशोरों के परिजनों में मचा कोहराम,थाना रूरा क्षेत्र के गांव अंदाया के पास की घटना.

➡️संभल- कांशीराम आवास योजना में बने जर्जर घरों का होगा कायाकल्प, चंदोसी कस्बा में बने हैं 108 आवास, सरकार लाई स्कीम,एफोर्डेबल रेंटल कॉम्प्लेक्स स्कीम में रेंट पर मिलेंगे आवास, 2 करोड़ की लागत से 108 आवासों का होगा कायाकल्प.

➡️हापुड़ – बिजली चेकिंग करने गई बिजली कर्मियों को ग्रामीणों ने घेरा, ग्रामीणों ने जेई समेत 4 बिजली कर्मियों को बंधक बनाया, भाकियू टिकैत के कार्यकर्ताओं ने पहुंच किया प्रदर्शन, जेई और बिजलीकर्मियों पर लगे अवैध वसूली के आरोप, चैकिंग के नाम पर ग्रामीणों ने अवैध वसूली का आरोप,कर्मचारियों को बंधक बनाने की सूचना पर पहुंची पुलिस,थाना हाफिजपुर क्षेत्र के गांव महमूदपुर का मामला.

➡️अलीगढ़ – BJP अल्पसंख्यक मोर्चा नेता को गोली मारने का मामला, पुलिस ने एक आरोपी अनवार को किया गिरफ़्तार, घायल नेता तनवीर का साला है हमलावर अनवार,पकड़े गए आरोपी से पुलिस कर रही है पूछताछ,एसपी कुलदीप सिंह, सीओ अभय कुमार ने की पुष्टि,ऊपरकोट कोतवाली इलाके के भुजपुरा की घटना

➡️बागपत- दुष्कर्म के आरोपी के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल,आरोपी फौजी के खिलाफ थाने में चार्जशीट की दाखिल,प्रसाद देने गई छात्रा के साथ फौजी ने किया था दुष्कर्म,आरोपी ने घर में बंद कर किशोरी से किया था दुष्कर्म,किशोरी के पिता की तहरीर पर हुआ था मुकदमा दर्ज , बागपत कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का था पूरा मामला.

➡️आगरा- ट्रैक्टर ट्रॉली ने स्कूटी सवार छात्रों को मारी टक्कर, ट्रैक्टर ट्रॉली में फंसे छात्र, सड़क पर 50 मीटर तक घसीटा, गिट्टी लदे ट्रैक्टर ट्रॉली के रॉन्ग साइड आने से हादसा,सड़क हादसे में 2 छात्र गंभीर घायल, हायर सेंटर रेफर, खेरागढ़ के सैया रोड पेट्रोल पंप के पास की घटना.

➡️अम्बेडकरनगर- सड़क किनारे अज्ञात बुजुर्ग का शव मिलने से सनसनी, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,दिमागी रूप से विक्षिप्त बताया जा रहा था बुजुर्ग, बसखारी थानाक्षेत्र के बिठलापुर के पास का मामला.

➡️आगरा – कागज के गोदाम में लगी भीषण आग,लाखों का सामान जलकर हुआ खाक, फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू,आज लगने का कारण स्पष्ट नहीं,ट्रांस यमुना थाना क्षेत्र का मामला.

➡️हरदोई- पुलिस और बदमाशों में हुई मुठभेड़,मुठभेड़ में 1 बदमाश के लगी गोली हुआ गिरफ्तार,बदमाश पर 1 दर्जन से अधिक अभियोग है पंजीकृत,अवैध शस्त्र,चोरी के आभूषण, मोटरसाइकिल बरामद , हरदोई के संडीला थाना क्षेत्र का मामला.

➡️बरेली- शहर का सेटेलाइट चौराहा बना कॉल गर्ल का अड्डा,शाम होते ही कॉल गर्ल, किन्नरों की लगती है भीड़,ग्राहकों को लेकर युवक की बेरहमी से बेल्ट से पिटाई,बारादरी थाना क्षेत्र के सेटेलाइट चौराहे का मामला.

➡️बागपत- आबकारी विभाग में तैनात सिपाही की मौत,सड़क हादसे में हुई सिपाही को दर्दनाक मौत, मेरठ में सड़क हादसे में हुई सिपाही की मौत,सिपाही की मौत से परिवार में मचा कोहराम,बालैनी क्षेत्र के पिचौकर गांव का था सिपाही सलीम.

➡️नोएडा – 3000 करोड़ के GST स्कैम में एक और आरोपी अरेस्ट, मुख्य आरोपी नंदलाल उर्फ नंदू को किया गया अरेस्ट, सिरसा में बैठकर सेटअप करता था फर्जी कंपनियां,कम्पनी सेटअप कर ITC से करता था ठगी, पूरे देश में हर राज्य के अंदर फैला है नेटवर्क, पुलिस अब तक 22 आरोपियों को कर चुकी अरेस्ट.

➡️ललितपुर-शराब के नशे में नाली में गिरने से युवक की मौत, नाली में उतराता मिला शराबी युवक का शव ,पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,सदर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मवेशी बाजार का मामला.

➡️देवरिया- तेज रफ्तार टेम्पो ने महिलाओं को मारी टक्कर, एक महिला की मौत, 2 लोग गंभीर रूप से घायल,गौरी बाजार थाना क्षेत्र के ब्लॉक मोड़ की घटना.

➡️ललितपुर- संदिग्ध परिस्थितियों में नाबालिग भाई-बहन की मौत,अस्पताल में मौत का कारण नहीं हो सका स्पष्ट,परिजन कुछ भी बोलने को नहीं है तैयार,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,मडावरा थाना अंतर्गत ग्राम भौटा का मामला.

➡️हापुड़ -दबंगों की शिकायत करना महिला को पड़ा भारी, छेड़छाड़ की शिकायत करने पर दबंगों ने की मारपीट, पीड़ित महिला ने युवक के खिलाफ थाने में की शिकायत,युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर महिला को पीटा ,हापुड़ के गढ़ कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️नोएडा- नोएडा प्राधिकरण की 200 करोड़ FD का मामला, CFO मनोज कुमार सिंह को भेजा कारण बताओ नोटिस, 3 दिन में संतोषजनक जवाब न देने पर होगा निलंबन, शासन को निलंबन के लिए भेजा जाएगा प्रस्ताव, FC स्वतंत्र कुमार गुप्ता पर अभी तक कोई एक्शन नहीं, अकाउंटेंट रोहित बंसल पर भी कोई एक्शन नहीं, नए CEO आते ही दिखा CFO पर पहला एक्शन.

➡️जालौन- जालौन कोतवाली पुलिस को मिली सफलता,दो पिकअप गाड़ियों में अवैध रूप से भरे थे मवेशी, दोनों पिकअप में करीब 3 दर्जन से अधिक थे मवेशी ,जिनमें से 1 मवेशी की दम घुटने से हो चुकी थी मौत ,पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार, भेजा जेल, कोतवाली क्षेत्र के बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का मामला.

➡️लखीमपुर– दिनदहाड़े हत्या का लाइव CCTV वीडियो आया सामने, युवक की लाठी डंडों से पीट पीटकर हत्या का विडियो, महिला समेत 3 आरोपी सड़क पर हत्या करने का आरोप,हत्या की वारदात को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार, प्रेम विवाह से नाराज रिश्तेदारों ने युवक की हत्या की, लखीमपुर के खमरिया थाना क्षेत्र का मामला.

➡️बागपत- मस्जिद में बिजली का करंट लगने से व्यक्ति की हुई मौत, सबमर्सिबल पंप स्टार्ट करने के दौरान लगा बिजली करंट ,परिवार ने मस्जिद के बाहर हंगामा कर मुआवजे की मांग, बागपत क्षेत्र कस्बे में स्थित फुसवाली मस्जिद का मामला.

➡️मिर्जापुर – कम बरसात होने पर सूखे को लेकर सियासत गरमाई,सपा प्रतिनिधिमंडल ने लालगंज क्षेत्र का किया दौरा, केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने सिंचाई विभाग के साथ की बैठक, जिले में बरसात कम होने से धान के रोपाई की है समस्या, बांध में पानी न होने से नहीं चल पा रही नहर,लाखों हेक्टेयर खेत बिना पानी से नहीं हो रही धान की रोपाई.

➡️मैनपुरी- युवती की गला घोट कर हत्या,परिजनों पर हत्या की जताई आशंका, घर में पड़ा मिला था युवती का शव,गले पर थे चोटों के निशान,पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुई हत्या की पुष्टि,युवती का मोबाइल फोन मिला गायब, थाना किशनी के फतेहपुर भदेही की घटना.

➡️आगरा – सोशल मीडिया पर वायरल हुआ अश्लील वीडियो, कार का अश्लील वीडियो हुआ वायरल, एक आदमी महिला के साथ कर रहा अश्लील हरकतें,स्थानीय नेता का बताया जा रहा वायरल वीडियो, किरावली थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है वीडियो.

➡️बागपत- बरसात में भरभराकर गिरा कच्चा मकान, परिवार के लोगों ने भागकर बचाई अपनी जान, मलबे में दबकर हजारों का सामान हुआ खराब,पीड़ित में जिला प्रशासन से मुआवज़े की मांग ,दोघट थाना क्षेत्र के गांगनौली गांव का मामला.

➡️बाराबंकी – तेज रफ्तार दो बाइकों में जोरदार भिड़ंत, हादसे में बाइक सवार 1 की दर्दनाक मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,दूसरा बाइक सवार हादसे के बाद मौके से फरार,सुबेहा थाना क्षेत्र के दुर्जन पुरवा गांव का मामला.

➡️अलीगढ़ – भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नेता को मारी गोली,तीन हमलावरों ने घर से बुलाकर मारी गोली,. पैसों के लेनदेन के विवाद में मारी गई गोली,सूचना पर पहुंची पुलिस और आलाधिकारी,घायल नेता तनवीर अहमद को अस्पताल में किया भर्ती, ऊपरकोट नगर कोतवाली इलाके के भुजपुरा की घटना.

➡️हरदोई- हरदोई पुलिस की बदमाशों से हुई मुठभेड़, 1 अंतर्जनपदीय बदमाश गिरफ्तार,1 फरार, मुठभेड़ में शातिर बदमाश के पैर में लगी गोली, अवैध शस्त्र, चोरी के आभूषण, मोटरसाइकिल बरामद, अभियुक्त के खिलाफ 3 दर्जन से अधिक केस दर्ज , फरार हुए बदमाश की गिरफ्तारी में जुटी हरदोई पुलिस.

➡️ललितपुर- पुलिस प्रशासन की तानाशाही आई सामने,किसान की फसल जबरन ट्रैक्टर से जुताई, महिलाएं पुलिस के सामने रही गिड़गिड़ाती, HC के आदेश को भी नहीं मना पुलिस ने ,नाराहट थाना क्षेत्र रीक्षपुरा गांव का मामला.

➡️ग्रेटर नोएडा- सीमा हैदर, उसके बच्चों के फ़र्ज़ी आधार कार्ड मामला, बुलंदशहर के रहने वाले पवन और पुष्पेंद्र गिरफ्तार, दादरी थाना पुलिस ने दोनों को किया गिरफ्तार ,15 आधार कार्ड, 3 लैपटॉप, 3 प्रिंटर हुआ बरामद, बुलंदशहर के अहमदगढ़ थाना क्षेत्र में चलाता था CSC.

➡️शाहजहांपुर- बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या का मामला, रिश्तेदारों से चल रहा था मृतक का जमीनी विवाद, 12 घंटे के अंदर लगातार दूसरी हत्या, लगातार हत्याओं से जिला में मचा हड़कंप,सीसीटीवी कैमरे तलाशने में जुटी पुलिस, रोजा थाना क्षेत्र के रेती रोड पर हुई वारदात.

➡️सम्भल -घर में सो रहे परिवार के 6 लोगों पर गिरी छत, लोगों ने सभी दबे हुए लोगों को निकाला बाहर, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती ,मौके पर पहुंची पुलिस, 4 लोगों की हालत गंभीर ,मंडी किशनदास सराय मोहल्ले का मामला.

➡️बागपत- मस्जिद में बिजली का करंट लगने से व्यक्ति की हुई मौत,सबमर्सिबल पंप स्टार्ट करने के दौरान लगा बिजली करंट , परिवार ने मस्जिद के बाहर हंगामा कर मुआवजे की मांग,बागपत क्षेत्र कस्बे में स्थित फुसवाली मस्जिद का मामला.

➡️हरदोई – दबंगों ने शराब के नशे में घर में घुसकर की मारपीट, दो युवक समेत एक महिला हुई लहुलुहान , घर के बाहर गाली गलौज कर रहा था दबंग,साण्डी कस्बे के मोहल्ला सरामुल्लागंज का मामला.

➡️गोरखपुर- भतीजे संग ट्रकों से वसूली में खनिज मोहर्रिर सस्पेंड, खनिज लदे ट्रकों से वसूली के मामले में सस्पेंड, खनन मोहर्रिर अशोक को खनन निदेशक ने किया सस्पेंड, भतीजे के साथ वाहनों की चेकिंग के नाम पर करते थे वसूली, कुछ लोगों ने पकड़ वीडियो बना गीडा पुलिस को सौंपा , वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, तो हुई कार्रवाई, गीडा क्षेत्र के तेनुआ टोल प्लाजा का मामला.

➡️हरदोई- मेंथा का तेल निकालते समय फटी टंकी, टंकी के पास काम कर रहे तीन लोग घायल, गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल भेजा, घायल दो लोगों को लखनऊ किया गया रेफर, थाना अरवल क्षेत्र के गांव चंदऊ गांव की घटना.

➡️देवरिया – धान की फसल सूखने के कगार पर खेतों में आयी दरारे ,जिले में 308 m.m के सापेक्ष मात्र 120 m.m हुई बारिश, सूखी नहरों में पानी न आने से किसान परेशान,13.50 लाख हेक्टेयर भूमि पर होती धान की फसल, बारिश न होने से किसान मायूस.

➡️बाराबंकी – बाराबंकी में राजकीय संप्रेक्षण गृह से भागी किशोरी, पुलिस की कई टीमें किशोरी की तलाश में जुटी, सूचना मिलते ही कई आला अधिकारी मौके पर पहुंचे, अधिकारियों ने संप्रेक्षण गृह पहुंचकर घटना की ली जानकारी,किशोरी संतकबीरनगर जिले की रहने वाली है, चोरी के मामले में पकड़े जाने पर लाई गई थी संप्रेक्षण गृह.

➡️मथुरा – शहर कोतवाली थाना क्षेत्र में बदमाशों के हौसले बुलंद, 6 बाइक सवारों युवकों ने बीएसए रोड पर की फायरिंग, लोगों ने फायरिंग करने वाले एक युवक ने को पकड़ा ,फायरिंग करने वाले 1 युवक को पकड़कर पुलिस को सौंपा ,सूचना पर पहुंची पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में लगी, कोतवाली थाना क्षेत्र के बीएसए रोड का मामला.

➡️हापुड़ – पुलिस ने मादक पदार्थ तस्कर को दबोचा ,आरोपी से एक किलो गांजा बरामद,आसपास के क्षेत्र में करता था गांजे की सप्लाई ,पिलखुवा कोतवाली पुलिस ने की गिरफ्तारी

➡️कोटद्वार- उत्तराखंड क्रांति दल में हुईं टूट का मामला,कार्यकर्ताओं नें शीर्ष नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया, UKD कार्यकर्ताओं ने शीर्ष नेतृत्व पर आरोप लगाया,भाजपा और कांग्रेस के इशारे पर काम करने का आरोप.

➡️जालौन- 2 पिकअप गाड़ियों में मवेशी बरामद किए गए,एक जानवर की दम घुटने से मौत हो गई है ,पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया,जालौन में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के पास का मामला.

➡️ग़ाज़ियाबाद – बाइक सवार बदमाशों ने युवक से लूटी बाइक, मोबाइल और 4 हजार कैश भी लूटकर हुए फरार,होटल से खाना खाकर घर जाने के दौरान वारदात,दो बाइक पर आए 3 बदमाशों ने की लूट हुए फरार, नंदग्राम थाना क्षेत्र के भट्टा नंबर 5 रोड की घटना.

➡️ग़ाज़ियाबाद – बाइक सवार बदमाशों ने युवक से लूटी बाइक, मोबाइल और 4 हजार कैश भी लूटकर हुए फरार, होटल से खाना खाकर घर जाने के दौरान वारदात,दो बाइक पर आए 3 बदमाशों ने की लूट हुए फरार, नंदग्राम थाना क्षेत्र के भट्टा नंबर 5 रोड की घटना.

➡️बागपत- भगवान राम पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मामला,पुलिस ने आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले पर केस दर्ज, थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी तलाश की शरू ,2 दिन पूर्व सोशल मीडिया पर हुई थी आपत्तिजनक वीडियो, खेकड़ा कोतवाली में दर्ज हुआ आरोपी के खिलाफ केस दर्ज.

➡️ग़ाज़ियाबाद- मोदीनगर MLA मंजू सिवाच के पति से 30 लाख की ठगी, प्लॉट खरीदने के लिए दी गयी रकम,नहीं लौटने पर केस दर्ज, मोदीनगर थाने में देवेंद्र सिवाच की शिकायत पर दर्ज हुआ केस.

➡️दिल्ली- UP-दिल्‍ली समेत उत्तर भारत में भारी बारिश की चेतावनी, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, चंडीगढ़ में भारी की संभावना, अगले तीन दिन तक भारी बारिश की चेतावनी जारी,IMD ने कई स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी दी.

➡️दिल्ली- कंझावला हिट एंड रन केस मामला,आरोपियों के खिलाफ आज कोर्ट आरोप तय करेगा, रोहिणी कोर्ट आरोप तय करने पर फैसला सुना सकती है, पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया था,अप्रैल में करीब 800 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी,दिल्ली पुलिस ने 117 गवाहों से पूछताछ की थी.

➡️दिल्ली- राज्यसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक, बैठक का बहिष्कार कर सकते हैं विपक्षी पार्टी के सांसद, विपक्ष मणिपुर को लेकर चर्चा की मांग कर रहा है,विपक्षी पार्टी के सांसद काले कपड़े पहनकर विरोध करेंगे.

➡️दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राजस्थान दौरा, आवासीय विद्यालयों का उद्घाटन करेंगे, 6 एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों का उद्घाटन , उदयपुर, बांसवाड़ा में विद्यालयों का उद्घाटन करेंगे.

➡️दिल्ली- ED निदेशक संजय मिश्रा के कार्यकाल का मामला,कार्यकाल बढ़ाने की मांग पर आज SC में सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट में आज मामले की सुनवाई होगी,केंद्र सरकार ने सेवा विस्तार का आग्रह किया है,31 जुलाई से 15 अगस्त तक सेवा विस्तार का आग्रह, 11 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने आदेश जारी किया था, संजय मिश्रा के तीसरे सेवा विस्तार को गलत बताया था, 31 जुलाई तक ही ED निदेशक बने रहने का आदेश है, केंद्र सरकार संजय को ED निदेशक बनाए रखना चाहती है.

➡️दिल्ली- संसद के मानसून सत्र का आज 6वां दिन,11 बजे से शुरू होगी लोकसभा, राज्यसभा की कार्यवाही, संसद के दोनों सदनों में आज हंगामे के आसार,कल लोकसभा में आया था अविश्वास प्रस्ताव, स्पीकर ने अविश्वास प्रस्ताव को मंजूरी दी थी,अविश्वास प्रस्ताव पर स्पीकर तारीख करेंगे तय,विस्तृत चर्चा के बाद स्पीकर तय करेंगे तारीख,मणिपुर हिंसा पर दोनों सदनों में हुआ था हंगामा, आप सांसद संजय सिंह का धरना लगातार जारी, संसद परिसर में धरना दे रहे हैं सांसद संजय सिंह, कल सोनिया गांधी ने संजय सिंह से मुलाकात की थी.

Related Articles

Back to top button