उत्तरप्रदेश
Trending

सुबह 8.30 बजे की बड़ी खबरें…….* 14.06.2024

➡लखनऊ- 13 नवनिर्वाचित MLC का आज शपथ ग्रहण, आज 4 बजे तिलक हॉल में होगा शपथ ग्रहण, सभापति कुंवर मानवेंद्र प्रताप सिंह दिलाएंगे शपथ, मुख्यमंत्री योगी शपथ ग्रहण में शामिल होंगे

➡लखनऊ- अलीगंज क्षेत्र में रात में बिक रही जमकर शराब, रात में शराब का कारोबार करने में जुटे दुकानदार, रिच एंड टेबल रेस्टोरेंट में रात में बिक रही शराब, गाइडलाइन की खुलेआम उड़ाई जा रही धज्जियां, रेस्टोरेंट में देर रात शराब देते वीडियो वायरल.

➡लखनऊ- नशे में धुत कार सवार ने स्कूटी सवार को रौंदा , हादसे में स्कूटी सवार युवक गंभीर रूप से घायल , पुलिस ने घायल युवक को अस्पताल मे भर्ती कराया, मौके से कार चालक को अलीगंज पुलिस ने पकड़ा , अलीगंज थाना क्षेत्र नीरा हॉस्पिटल के पास का मामला.

➡लखनऊ- हथियारों से लैंस महिलाओं का गैंग सक्रिय, महिलाओं का गैंग घरों में कर रहा चोरी, 5 महिलाओं का गैंग घरों में कर रहा चोरी, महिला चोरों ने बंद घर को बनाया निशाना, पीड़ित डॉ.संदीप गुलाटी की तहरीर पर केस दर्ज, 5 महिलाओं का गैंग सीसीटीवी कैमरे में कैद, स्वास्थ्य विभाग के ज्वाइंट डॉयरेक्टर के घर पर चोरी,लखनऊ के आशियाना क्षेत्र में महिलाओं ने चोरी की .

➡लखनऊ- सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश, ‘फील्ड में तैनात अधिकारियों को CUG फोन दिए गए हैं’, यह जनता के लिए हैं, इसे 24×7 चालू रखें- CM ऑफिस, हर अधिकारी यह फोन स्वयं रिसीव करें- CM, ऑफिस, फोन रिसीव न कर सके तो कॉल बैक करें- CM ऑफिस, जनप्रतिनिधियों से संवाद बनाए रखें- CM ऑफिस, ‘जनप्रतिनिधियों की अपेक्षाओं-समस्याओं को जरूर सुनें’, मेरिट के आधार पर उसका निराकरण करें- CM ऑफिस.

➡नोएडा – नोएडा में जमीन घोटाले का बड़ा मामला सामने आया, 2 कंपनियों ने सिंडिकेट बनाकर 2 सबसे कीमती प्लॉट हथिया लिया , सेक्टर 92 और सेक्टर 72 में नोएडा के दो सबसे कीमती प्लॉट , रिजर्व रेट से महज 5 लाख ज्यादा में नोएडा अथॉरिटी ने 2 प्लॉट दिए, नोएडा अथॉरिटी, शासन ने आंख मूंदकर बिल्डर को उपकृत किया, शिकायत हुई, 10 मई को दोनों प्लॉट के आवंटन रद्द कर दिए गए., चुनाव के बीच रिपोर्ट बनाकर 2 प्लॉट का आवंटन रद्द किया गया , 13 मई को बिल्डर शासन में पत्र देते हैं, शुरू होता है अथॉरिटी का यूटर्न एंगल , बिल्डरों के पत्र के हफ्ते भर में नोएडा अथॉरिटी ने यू टर्न मारा, प्लॉट आवंटन को जायज बताते हुए शासन को दूसरी रिपोर्ट भेज दी ,. 20 से 29 मई के बीच अथॉरिटी ने शासन को दूसरी रिपोर्ट भेजी , अथॉरिटी की दूसरी रिपोर्ट आते ही शासन में भी मामला सेट हो गया, 11 जून को प्रमुख सचिव अनिल सागर के आदेश से मामला खत्म हुआ, प्लॉट उन्हीं बिल्डरों को उसी कीमत पर सौंप देने का आदेश जारी होता है, नोएडा से शुरू हुआ भ्रष्टाचार लखनऊ में शिष्टाचार में बदला, दोनों प्लॉट बाजार मूल्य के हिसाब से 2500 करोड़ के हैं , ताकतवर बिल्डर को मिट्टी के भाव में मिले 2 सबसे कीमती प्लॉट .

➡शाहजहांपुर- युवक की धारदार हथियार से हत्या, खेत में खून से लथपथ मिला शव, शव की नहीं हो सकी है शिनाख्त, शरीर पर जख्मों के गहरे निशान, थाना कलान के शेरपुर कुर्रिया की घटना.

➡रायबरेली- संदिग्ध परिस्थितियों में ट्रांसफार्मर में लगी आग, सूचना देने के बाद भी नहीं पहुंचे जिम्मेदार अधिकारी, महराजगंज रोड के कांशीराम कॉलोनी के पास की घटना.

➡मुजफ्फरनगर – मुजफ्फरनगर में चलती कार में लगी आग, सड़क पर कार में आग लगने से हड़कंप,शॉर्ट सर्किट से कार में लगी भयंकर आग, कार चालक ने कार से कूदकर बचाई जान, शाहपुर थाने के मुजफ्फरनगर मार्ग की घटना.

➡रायबरेली- बछरावां थाना क्षेत्र में नहीं रुक रही चोरी की घटनाएं, चोरों ने झारखंडेश्वर महादेव मंदिर को बनाया निशाना, मंदिर में हुई चोरी की घटना से लोगों में भारी आक्रोश, करीब 1 सप्ताह से बछरावां थाना क्षेत्र में हो रही चोरी , बछरावां क्षेत्र के झारखंडेश्वर महादेव मंदिर की घटना.

➡प्रतापगढ़- प्रतापगढ़ में किशोर की निर्मम हत्या से हड़कंप, किशोर को अगवा कर निर्मम हत्या की गई, गांव से 3 किलोमीटर दूर मिला किशोर का शव, प्रतापगढ़ के उदयपुर थाना क्षेत्र का मामला.

➡अलीगढ़ – दारोगा ताहिर अहमद रिश्वत लेते कैमरे में कैद, कागज में लिपटे रुपये जेब में रखते दिखा दारोगा, एक गांव से की गई थी छेड़खानी की शिकायत, मुकदमा दर्ज होने से पहले ही हुआ था समझौता, समझौते को मंजूरी देने के लिए मांगी थी रकम, मंजूरी देने के लिए मांगे गए थे 20 हजार रुपये, पैसों के लिए फैक्ट्री संचालक पर दबाव बना रहा दारोगा, अलीगढ़ के थाना हरदुआगंज क्षेत्र का मामला.

➡महराजगंज- समाज कल्याण अधिकारी की सेवा समाप्ति, पेंशन घोटाले के मामले में आरोपी हैं शंकर लाल, पेंशन के करीब 65 लाख का हुआ था घोटाला, रिकवरी के आदेश भी शंकर लाल पर जारी हैं, राज्यपाल के आदेशों पर जारी किया गया पत्र, 15 जून को सेवा समाप्ति का अंतिम तिथि .

➡अयोध्या- दुकान की दीवार तोड़कर सामान किया गायब, जबरन दुकान पर कब्ज़ा करना चाहते थे दबंग, लंबे समय से किरायेदार दुकान पर है काबिज, पीड़ित ने थाना राम जन्मभूमि में दी तहरीर, धनंजय दास, टीका दास, रामदास पर आरोप, पुलिस दबंगों पर केस दर्ज कर जांच में जुटी.

➡अयोध्या- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का मिला शव, घर में बाहर छप्पर में फंदे से लटका मिला शव, कोतवाली रुदौली क्षेत्र के ऐहार गांव का मामला .

➡लखनऊ- नकली खाद बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, STF ने नकली खाद और उपकरण किए बरामद, अभियुक्त राजू, संजय कुमार, व नीरज गिरफ्तार, महिगवां थाने के कन्हैपुर कुम्हरावा का मामला

➡आगरा – डीसीपी पश्चिमी सोनम कुमार ने की बड़ी कार्रवाई, डीसीपी पश्चिमी ने 23 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड, भ्रष्टाचार, ड्यूटी में लापरवाही बरतने में किए गए निलंबित, 2 दिनों में अबतक 56 पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई, सिटी जोन के 31 पुलिसकर्मियों के बाद पूर्वी निलंबित, पश्चिमी जोन के भी 25 पुलिसकर्मि निलंबित किए गए, दो दिन में 56 पुलिसकर्मियों के निलंबन की कार्रवाई , दारोगा,प्रशिक्षु दारोगा,कंप्यूटर ऑपरेटर,मुख्य आरक्षी निलंबित.

➡बरेली- कार सवार दबंगों का टोल प्लाजा पर जमकर बवाल, दबंग ने साथियों के साथ मिलकर टोलकर्मी को पीटा, जमकर मारपीट, टोल प्लाजा में जमकर की तोड़फोड़ , 7 गाड़ियों से आए गुंडों ने टोलकर्मी को बेरहमी से पीटा, टोलकर्मी को गंभीर हालत में अस्पताल में कराया भर्ती, टोल कर्मी से मारपीट की घटना सीसीटीवी में हुई कैद, एक नामजद समेत 25 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज, फरीदपुर थाना क्षेत्र के NH 24 टोल प्लाजा का मामला.

➡रायबरेली- सपा प्रदेश अध्यक्ष का रायबरेली दौरा आज, समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं श्याम लाल पाल , रायबरेली में कई कार्यकमों में करेंगे शिरकत

Related Articles

Back to top button