उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे की बड़ी खबरें….* 11.04.2023

➡️लखनऊ- कल से शुरू हो रही निकाय सामान्य निर्वाचन की प्रक्रिया, जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिए आवश्यक दिशा निर्देश, 11 अप्रैल से 17 अप्रैल तक चलेगी नामांकन प्रक्रिया, नामांकन प्रक्रिया में कोविड प्रोटोकॉल का होगा अनुपालन, सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल, सम्पूर्ण नामांकन प्रक्रिया की कराई जाएगी वीडियोग्राफी, अवैध शराब के विक्रय पर रोक लगाने को बनाई गई टीमें, संवेदनशील दुकानों की कराई जाएगी सघन चेकिंग.

➡️लखनऊ – OBC आयोग की रिपोर्ट को हाईकोर्ट में चुनौती, HC लखनऊ बेंच ने यूपी सरकार से मांगा जवाब, राज्य चुनाव आयोग को जवाब दाखिल करने का आदेश, रिपोर्ट को चुनौती देने वाली याचिका पर जवाब तलब, आरक्षण लागू करने के प्रावधान को गलत बताया गया, OBC जातियों का सही अध्ययन नहीं किया गया-याचिका, पुराने डेटा को ही नए सिरे से प्रस्तुत किया गया-याचिका, मामले की अगली सुनवाई हाईकोर्ट में 19 अप्रैल को होगी, मुरादाबाद के सोहेल खान ने दाखिल की है याचिका.

➡️लखनऊ- सपा समर्थित जिला पंचायत सदस्य ने दिया इस्तीफा, जिला पंचायत सदस्य विजयलक्ष्मी ने दिया पद से इस्तीफा, मोहनलालगंज के वार्ड नंबर 18 से निर्वाचित हुई थी विजयलक्ष्मी, पूर्व विधायक अम्बरीश पुष्कर की पत्नी हैं विजयलक्ष्मी, नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगी विजयलक्ष्मी.

➡️लखनऊ- सैलून की फ्रैंचाइजी के नाम पर 32.5 लाख हड़पे , जोईश पार्लर एंड अकादमी की फ्रैंचाइजी का झांसा दिया, जालसाज मां-बेटे ने 32.50 लाख रुपये हड़प लिए, व्हाट्सएप पर फ्रैंचाइजी की फर्जी एग्रीमेंट की कॉपी दी, रुपये वापस करने के नाम पर आरोपित धमका रहे , पीड़ित की तहरीर पर गोमतीनगर थाने में केस दर्ज.

➡️लखनऊ- जेल विभाग में 6 अफसर प्रमोट होकर अधीक्षक बने, गोविंद राम वर्मा, बालकृष्ण मिश्रा जेल अधीक्षक बने, बृजेंद्र सिंह, विवेकशील त्रिपाठी जेल अधीक्षक बने, प्रेमसागर शुक्ला,प्रमोद कुमार सिंह जेल अधीक्षक बने.

➡️लखनऊ- मुख्तार अंसारी के बेटे उमर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, एमपी एमएलए कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट, शत्रु संपत्ति पर कब्जा कर अवैध निर्माण का मामला, हजरतगंज कोतवाली में लेखपाल ने दर्ज कराया था केस.

➡️लखनऊ- खंड विकास कार्यालय बना शराबियों का अड्डा, शाम होते ही नशे में गुलजार हो जाते हैं कर्मचारी, शाम होते कार्यालय में सजती हैं शराबियों की महफिल, खंड विकास अधिकारी नहीं लगा पा रहे लगाम, BDO और सचिव पर लगाए गए गंभीर आरोप.

➡️लखनऊ – पशुपालन मंत्री धर्मपाल सिंह का बयान, पशुपालन किसानों की बड़ी आय का जरिया-धर्मपाल, दुग्ध उत्पादन से किसानों में आत्मनिर्भरता बढ़ेगी-धर्मपाल, सर्वाधिक दुग्ध उत्पादन में 145 दुग्ध उत्पादक पुरस्कृत, 112 दुग्ध उत्पादकों को गोकुल पुरस्कार से सम्मान, 33 दुग्ध उत्पादकों को मिला नंद बाबा पुरस्कार-धर्मपाल .

➡️चित्रकूट- जंगल में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग,लगातार जंगल की ओर बढ़ रही है आग,कई बेशकीमती औषधियां पेड़ पौधे जलकर हो रहे राख,जंगली जंतुओं को भी आग की चपेट में आने का खतरा,वन कर्मी आग बुझाने का कर रहे हैं प्रयास,मड़ैयन वन रेंज के लल मट्टा जंगल में लगी आग.

➡️ललितपुर- 3 एकड़ की कटी गेंहू की फसल में लगी आग,किसान की 4 महिने की मेहनत आग के हवाले,पड़ोसी खेत मालिक ने गेंहू काटकर डंठल में लगाई थी आग, हवा से किसान के खेत मे पहुंची आग से हुआ हादसा,जखौरा थाना के कस्बा शंकर बारा का मामला.

➡️बागपत- युवक को बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली,गोली लगने से गंभीर घायल हुआ ट्रैक्टर सवार ,पुलिस ने घायल युवक को अस्पताल में कराया भर्ती,गंभीर अवस्था में युवक हायर सेंटर रेफर,सिंघावली अहीर के पिलाना बंथला मार्ग की घटना.

➡️बाराबंकी – खेत के विवाद में बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या, दबंग विपक्षियों ने लाठी-डंडों से पीटकर की हत्या, खेत की मेडबंदी कर रहा था बुजुर्ग, हत्या आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस, बेटे की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज किया, थाना घूघटेर क्षेत्र के जनकपुर गांव की घटना.

➡️फर्रुखाबाद- राशन कोटा चयन में ग्रामीणों ने धांधली का लगाया आरोप, मिलीभगत के चलते दूसरे पक्ष को नहीं दिया प्रवेश- ग्रामीण, प्रशासन पर विपक्ष से सांठगांठ कर धांधली का लगाया आरोप, अधिकारियों ने मिलीभगत के चलते 4 में 3 के पर्चे किये खारिज , एक का पक्षपात कर निर्विरोध कोटा चयन करने का आरोप , थाना कमालगंज क्षेत्र के भीका नगला का मामला..

➡️सहारनपुर- विद्युत तार गिरने से तीन घरों में लगी आग, हजारों रुपए का सामान चलकर हुआ ख़ाक, ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया, प्रशासन से आर्थिक मदद की करी मांग, तहसील बेहट के गांव कोठडी बहलोलपुर का मामला.

➡️अलीगढ़- भाजपा नेता विनय वार्ष्णेय ने तलवार से काटा केक, केक काटने के बाद अवैध असलहे से फायरिंग भी की, वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, ऊपरकोट बवाल में आरोपी रहा है भाजपा युवा नेता, दो दिन पुराना बताया जा रहा है वायरल वीडियो, नगर कोतवाली इलाके के बाबरी मंडी का मामला.

➡️हापुड़- पुलिस ने तीन शातिर ठगों को दबोचा, व्यापारी से लाखों का मसाला लेकर की थी ठगी, व्यापारी को लाखों रुपये का दिया था फर्जी चेक, लाखों का मसाला, एक छोटा हाथी बरामद, पिलखुवा कोतवाली पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡️गोरखपुर- यातायात व्यवस्था का निरीक्षण करने निकले ADG, बाइक पर बैठकर निरीक्षण करने पहुंचे ADG, गोरखपुर रेलवे स्टेशन से सोनौली रुट किया निरीक्षण, पार्किंग व्यवस्था होने के बावजूद सड़कों पर वाहन पार्क , ADG ने नाराजगी जताते अभियान चलाने के कड़े निर्देश दिए.

➡️उन्नाव – नामांकन प्रक्रिया को लेकर SDM, सीओ ने की बैठक, तहसीलदार और थानाध्यक्षों के साथ की बैठक, दोनों नगर पंचायत के लिए बनेंगे चार नामंकन कक्ष, परिसर में बैरिकेडिंग लगवाने के दिए निर्देश, SDM, सीओ ने नामांकन परिसर का किया निरीक्षण, परिसर में गंदगी देख ईओ को लगाई फटकार, पुरवा तहसील स्थित अपने कार्यालय में की बैठक.

➡️प्रयागराज- अतीक, उसके बेटे अली समेत कई अन्य के खिलाफ तहरीर, 1 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए दी तहरीर, अतीक के बेटे अली, असाद कालिया, असलम मंत्री भी आरोपी, साबिर हुसैन नाम के युवक ने दी धूमनगंज थाने में दी तहरीर, अतीक के इशारे पर धमकाने और गुजरात ले जाने का आरोप.

➡️प्रयागराज- अतीक, उसके बेटे अली समेत कई अन्य के खिलाफ तहरीर, 1 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए दी तहरीर, अतीक के बेटे अली, असाद कालिया, असलम मंत्री भी आरोपी, साबिर हुसैन नाम के युवक ने धूमनगंज थाने में दी तहरीर, अतीक के इशारे पर धमकाने और गुजरात ले जाने का आरोप.

➡️आगरा- युवक ने युवती की बनाई फेक प्रोफाइल,सोशल मीडिया में युवती को बदनाम कर रहा युवक,शिकायत पर युवती को जान से मारने की धमकी,पहले भी युवतियों को बदनाम कर चुका है युवक,पीड़िता की तहरीर पर युवक पर मुकदमा दर्ज,एत्माद्दौला थाने के ट्रांस यमुना का मामला.

➡️जालौन- शादी समारोह में हर्ष फायरिंग से हड़कंप, गोली चलने से 2 बच्चे गंभीर रुप से घायल, वर पक्ष के मेहमानों ने की हर्ष फायरिंग, घायलों को राजकीय मेडिकल में भर्ती कराया, कदौरा कोतवाली के कुंआखेड़ा गांव की घटना.

➡️वाराणसी- ऑक्सफोर्ड स्कूल के पास बिल्डिंग में लगी आग, सिलेंडर रिसाव की वजह से अचानक लगी आग, लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू, लालपुर पांडेयपुर थाने के हुकूलगंज का मामला.

➡️मेरठ- बच्चों के विवाद में 2 लोगों की हत्या का मामला, पुलिस फोर्स की मौजूदगी में हुआ दफन, गांव पहुंचे शव परिजनों में मचा कोहराम, गांव में तनाव,पुलिस फोर्स तैनात, थाना खरखौदा के सलेमपुर गांव का मामला.

➡️अयोध्या- बार एसोसिएशन ने 2 वकीलों पर की कार्रवाई, कुछ दिन के लिए किए गए निलंबित, रमेश तिवारी, जितेंद्र दुबे पर मारपीट का आरोप, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने की कार्रवाई.

➡️बदायूं- थाने के गेट पर बाबा ने किया हंगामा, शराब के नशे में मचाया जमकर उत्पात , पुलिस बनी रही मूकदर्शक, भीड़ बनी तमाशबीन, कस्बा थाना उघैती का पूरा मामला.

➡️सम्भल – सरकारी कार्यों में लापरवाही पर कार्रवाई, बीडीओ को जारी की गई प्रतिकूल प्रविष्टि, डीएम ने समीक्षा बैठक में दिए निर्देश, सम्भल विकास खंड अधिकारी का मामला.

➡️बरेली- गेहूं के 11 बीघा खेत में लगी आग , लाखों का गेंहू जलकर हुआ राख , गांव वासियों ने पाया आग पर काबू, बिथरी चैनपुर के केमुआ कला गांव की घटना.

➡️अमरोहा- फलो के गोदाम में लगी भयंकर आग,गोदाम स्वामी ने आग लगाने का आरोप लगाया,आग लगने से चार लाख रुपए का नुकसान,सूचना के बाद भी समय से नहीं पहुंची दमकल,धनोरा थाना क्षेत्र के कस्बे का मामला.

➡️हल्द्वानी- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे हल्द्वानी,काठगोदाम सर्किट हाउस में अफसरों के साथ की बैठक,जनता से लिए फीडबैक को लेकर अफसरों को निर्देश,लैंड जिहाद,मजार को लेकर षड़यंत्र बर्दाश्त नहीं-सीएम,वन विभाग को ऐसे सभी कब्जे हटाने के दिए निर्देश,प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर भी होगी कार्रवाई-सीएम.

➡️दिल्ली- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया ट्वीट, इतने कम समय में राष्ट्रीय पार्टी ?-केजरीवाल, ये किसी चमत्कार से कम नहीं- केजरीवाल, सबको बहुत-बहुत बधाई-अरविंद केजरीवाल, करोड़ों लोगों ने हमें यहां पहुंचाया-केजरीवाल, लोगों ने बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी है-केजरीवाल, हे प्रभु हमें आशीर्वाद दो-अरविंद केजरीवाल, हम ये जिम्मेदारी अच्छे से पूरी करें-केजरीवाल.

➡️दिल्ली- आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिला, चुनाव आयोग ने RLD से क्षेत्रीय दल का दर्जा वापस लिया, यूपी में RLD अब पंजीकृत गैर मान्यता प्राप्त पार्टी रहेगी, TMC से चुनाव आयोग ने राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा वापस लिया , TMC अब बंगाल,त्रिपुरा,मेघालय में राज्य स्तरीय पार्टी रहेगी, मणिपुर पीपुल्स कांफ्रेंस का राज्य स्तर पार्टी का दर्जा खत्म.

➡️दिल्ली- आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिला, NCP, TMC, CPI से राष्ट्रीय पार्टी का दर्ज छिना, चुनाव आयोग ने राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा खत्म किया.


Related Articles

Back to top button