उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे की बड़ी खबरें….* 05.07.2023

➡️लखनऊ- सपा जिलाध्यक्ष,महानगर अध्यक्ष की सूची जारी, फुरकान अली सपा जिलाध्यक्ष मैनपुरी बनाए गए, धर्मेंद्र लोधी जिला अध्यक्ष हाथरस बनाए गए, मो.असफाक बरेली महानगर अध्यक्ष बनाए गए, अहसान खान बलरामपुर जिला अध्यक्ष बनाए गए, रामनेवाज वर्मा गोंडा सपा जिलाध्यक्ष बनाए गए, संतोष यादव अंबेडकरनगर जिलाध्यक्ष बनाए गए, मुंशीलाल दोहरे औरैया जिलाध्यक्ष बनाए गए, दाताराम बघेल इटावा जिलाध्यक्ष बनाए गए, मेजर सिंह यादव कन्नौज सपा जिलाध्यक्ष बने, दिनेश विश्वकर्मा कानपुर नगर जिला अध्यक्ष बने, अजय अहेरिया बुलंदशहर सपा जिलाध्यक्ष बने, सुशील नागर गौतमबुद्धनगर जिलाध्यक्ष बनाए गए, मुन्ना आलम नोएडा महानगर अध्यक्ष बनाए गए.

➡️लखनऊ- केंद्रीय मंत्री ए.नारायण स्वामी ने की समीक्षा बैठक,समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण भी रहे मौजूद,सहकारिता विभाग के अधिकारियों के साथ की समीक्षा,सरकार की मुख्य योजनाओं पर विस्तार से चर्चा हुई,सर्वोदय विद्यालय संचालन,CM अभ्युदय योजना पर चर्चा,सीएम सामूहिक विवाह योजना, छात्रवृत्ति योजना पर चर्चा.

➡️लखनऊ- तबादले के बाद भी नगर निगम में डटे कर्मचारी, कर्मचारियों से नहीं छूट रहा नगर निगम का मोह, गैर जनपद तबादले के बाद भी 2 दर्जन कर्मचारी डटे, अभी तक नहीं किया गया तबादला के बाद रिलीव, सफाई निरीक्षक, कार्यालय अधीक्षक का हुआ है तबादला, कर अधीक्षक, राजस्व निरीक्षक का भी हुआ तबादला, कई कर्मचारी,अधिकारी जुगाड़ से नगर निगम में डटे.

➡️लखनऊ- संविदा विद्युत कर्मी का शव रखकर प्रदर्शन मामला, विद्युत विभाग अफसरों ने परिजनों की मांगे मानी , मृतक के परिजनों को सौंपा 7.5 लाख का चेक, आर्थिक मदद के बाद परिजनों ने बंद किया प्रदर्शन
एलटी लाइन का फॉल्ट बनाते समय हुआ था हादसा, निगोहां थाना क्षेत्र में पोल से गिरकर हुई थी मौत.

➡️लखनऊ- कुकरैल को गुजरात की तर्ज पर संवारा जाएगा, गुजरात की नहरों की तरह सवारा जाएगा कुकरैल नाला, नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह बारीकियां देखने गुजरात गए, नर्मदा नदी और नहरों की बारीकियां देखेंगे नगर आयुक्त, गुजरात की तर्ज पर रोड मैप किया जाएगा तैयार.

➡️लखनऊ- राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी का बयान, मुस्लिम पसमांदा समाज बीजेपी से जुड़ा-दानिश, PM मोदी,CM योगी के नेतृत्व स्वीकार किया-दानिश, हर योजना में मुस्लिम समाज को लाभ पहुंचा-दानिश, 2024 में मुस्लिम पसमांदा समाज BJP के साथ-दानिश.

➡️लखनऊ- मलिहाबाद एसडीएम पर बदसलूकी का आरोप, BJP मंडल अध्यक्ष जितेंद्र अवस्थी ने लगाए आरोप, SDM कार्यालय शिकायत लेकर पहुंचे थे बीजेपी नेता, रास्ते के निर्माण को लेकर दिया था प्रार्थना पत्र, सीएम योगी को पत्र लिखकर की शिकायत.

➡️लखनऊ- मोहनलालगंज बस स्टेशन पर पहुंची पुलिस , अवैध रूप से पार्क गाड़ियों पर कार्रवाई की, अवैध पार्किंग का अड्डा बना था बस स्टेशन, मौके पर खड़ी गाड़ियों पर पुलिस ने की कार्रवाई.

➡️लखनऊ- भिक्षावृत्ति से 103 बच्चे मुक्त कराए गए, बच्चों को मिला बाल सेवा योजना का लाभ, सीएम योगी ने स्वावलंबी बनाने के दिए निर्देश, कार्यक्रम में डीएम ने बच्चों से किया संवाद, बच्चों को कौशल विकास प्रशिक्षण दिया जाएगा.

➡️प्रयागराज- अफजाल अंसारी की अपील पर इलाहाबाद HC में सुनवाई, 4 साल की सजा के खिलाफ दाखिल यचिका पर सुनवाई, अफजाल अंसारी की अपील पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, राज्य सरकार की तरफ से दाखिल किया गया जवाब, कोर्ट इस माममे में अगली सुनवाई 12 जुलाई को करेगा, वकील ने अफजाल का स्वास्थ्य खराब होने की जानकारी दी, उपचार उपलब्ध कराने का निर्देश देने की कोर्ट से मांग की, HC ने जेल अधीक्षक गाजीपुर से मांगी मेडिकल रिपोर्ट, अगली सुनवाई पर मेडिकल रिपोर्ट पेश करने का आदेश, गैंगस्टर मामले में गाजीपुर MP/MLA कोर्ट ने सजा सुनाई थी, गाजीपुर जेल में बंद हैं पूर्व सांसद अफजाल अंसारी, सजा रद्द करने,जमानत पर रिहा करने की मांग की.

➡️हरदोई- करोड़ों का टर्न ओवर देखकर उड़े ई-रिक्शा चालक के होश, आईटीआर भराने गए ई-रिक्शा चालक को हुई जानकारी, दिल्ली में उसके नाम से चल रही कॉपर तार,कबाड़ की फैक्ट्री, रिक्शा चालक के आधार,पैन कार्ड के द्वारा किया गया फर्जीवाड़ा, रिक्शा चालक का 2 माह का टर्न ओवर 6 करोड़ 67 लाख रुपये, ई-रिक्शा में बैटरी डलवाने के लिए लोन के लिए परेशान है युवक, युवक ने मांगा था रोजगार दिलाने के लिए पैन और आधार कार्ड, हरदोई कछौना कस्बे का निवासी है पीड़ित रिक्शा-चालक.

➡️प्रयागराज- लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाली महिला को HC से झटका, लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाली शादीशुदा महिला को झटका, महिला और उसके प्रेमी को हाईकोर्ट ने सुरक्षा देने से किया इंकार, शादीशुदा महिला एक व्यक्ति के साथ लिव इन रिलेशनशिप में है, पति से खतरा बताते हुए हाईकोर्ट से सुरक्षा की गुहार लगाई थी.

➡️प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर, सपा MLA रमाकांत यादव की जमानत पर सुनवाई, आजमगढ़ के अहरौला थाने में दर्ज मामले में हुई सुनवाई, काउंटर हलफनामा दाखिल करने का मांगा गया समय, सरकार की तरफ से काउंटर हलफनामा के लिए समय मांगा, कोर्ट ने मामले में अगली सुनवाई 18 जुलाई को करेगा.

➡️बाराबंकी – सरयू नदी का जलस्तर बढ़ने से कटान का मामला, कटान के बावजूद नहीं पहुंचे थे बाढ़ खंड के अधिकारी, खबर चलने के बाद पहुंचे एसडीएम,बाढ़ खंड के अधिकारी, सरयू नदी से कटान हो रहे गांव का किया गया निरीक्षण, SDM ने पीड़ितों को सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए कहा, तहसील सिरौलीगौसपुर के तिलवारी गांव का मामला.

➡️हमीरपुर- BJP विधायक मनोज प्रजापति को मारने की धमकी मिली, MLA मनोज प्रजापति को जान से मारने की मिली धमकी, फेसबुक पोस्ट के जरिये विधायक मनोज को धमकी मिली, पुलिस अधीक्षक दीक्षा शर्मा ने तीन पुलिस की टीम लगाई , धमकी देने वाले को सर्विलेंस सेल द्वारा ट्रेस किया गया, व्यक्ति को पकड़ने के लिए पुलिस कर रही छापेमारी.

➡️सम्भल – संभल में न्यू दिव्या अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापा, अल्ट्रासाउंड सेंटर पर नोडल अधिकारी ने मारा छापा, मौके से अल्ट्रासाउंड की मशीन बरामद की गई, मौके से एक कर्मचारी भी हिरासत में लिया गया, अवैध रूप से संचालित होता था अल्ट्रासाउंड सेंटर, जिला नोडल अधिकारी मनोज कुमार ने किया सील, सम्भल कोतवाली क्षेत्र के कस्बा टांडा का मामला.

➡️गाजियाबाद- खोड़ा नगर पालिका में हो रहा जमकर भ्रष्टाचार, 150 कमर्चारियों का फर्जी हाजिरी लगाकर भुगतान, EO खोड़ा ने 8 कर्मचारियों को निजी कार्य में लगाकर रखा, कर्मचारियों को सरकारी कार्य में लगाने के आदेश दिए, चेयरमैन मोहिनी शर्मा ने बायोमेट्रिक हाजिरी को कहा, यूपी सरकार को हो रहा है लाखों का नुकसान.

➡️अलीगढ़ – सिगरेटबाज दारोगा का फोटो हुआ वायरल, पुलिस चौकी में दारोगा का सिगरेट पीते फोटो, अतरौली गेट पुलिस चौकी पर तैनात हैं दारोगा, दारोगा सचिन कुमार चौकी में पी रहा सिगरेट, अवैध नशे के धंधे कराने का भी दारोगा पर आरोप, अलीगढ़ के अतरौली गेट पुलिस चौकी का मामला.

➡️बाराबंकी- मुख्तार अंसारी के एंबुलेंस मामले में 11 जुलाई को सुनवाई, दोनों मामलों में आरोप तय होने के बाद शुरू हो चुका ट्रायल, बाराबंकी की ACJM 19 और MP-MLA कोर्ट में आरोप तय, मुख्तार अंसारी और अन्य 12 आरोपियों पर तय किए आरोप, बीती 22 जून को हुई पेशी में तय किए गए थे आरोप.

➡️मैनपुरी- मैनपुरी में भू-माफिया की दिखी दबंगई, कमजोर परिवार की माफिया ने जमीन हड़पी, सालों से पीड़ित न्याय के लिए भटक रहा है, सरकारी अभिलेखों में छूट गया था गाटा नंबर, इंद्राज करके भू-माफिया ने करवाई थी रजिस्ट्री, तहसील सदर के धारऊ रोड पर स्थित है भूखंड, भूमाफिया राजू एक पटाखा कारोबारी भी है.

➡️नोएडा- 3 शातिर ठगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, लोन दिलाने के नाम ठगी करने वाले अरेस्ट, पुलिस ने कब्जे से 5.13 लाख बरामद किए, 3 सालों में करोड़ों रुपए की कर चुके ठगी , लैपटॉप,6 मोबाइल,फर्जी लोन अप्रूवल लेटर मिला, सेक्टर 63 थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡️नोएडा- पुलिस मुठभेड़ के दौरान फरार दो अभियुक्त अरेस्ट, फरार दो अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार , 2 अवैध तमंचे,1 अवैध चाकु लूटे हुए 3260 बरामद, फरार दोनो आरोपी उमेंद्र, शिवेंद्र गिरफ्तार किए गए, सेक्टर-113 थाना पुलिस ने आरोपियों को अरेस्ट किया.

➡️झांसी- सीपरी बाजार में एसी की दुकान में आग लगने का मामला, अग्नि कांड में मृतकों के प्रति डीएम रविन्द्र ने श्रद्धांजलि दी, जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने दुख व्यक्त कर दी श्रद्धांजलि, विद्युत पोलों से होर्डिंग, बैनर हटाए जाने के दिए निर्देश, मृतकों के परिवार को 4-4 लाख रुपये की धनराशि की दी.

➡️बदायूं- पुलिस कस्टडी में आत्महत्या की कोशिश का मामला, आत्महत्या की कोशिश करने वाले युवक की हुई मौत, कस्टडी में युवक ने आत्महत्या करने की कोशिश की थी. इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था , थाना पुलिस पर परिजनों ने लगाए थे गंभीर आरोप, उघैती थाना क्षेत्र के सलामतपुर भूड़ गांव का मामला.

➡️बदायूं- संदिग्ध परिस्थितियों में 2 महिलाओं के शव मिले, अज्ञात महिलाओं के शव मिलने से मचा हड़कंप, पुलिस शवों को कब्जे में लेकर शिनाख्त में जुटी, सूचना मिलने पर पहुंचे एसएसपी डॉ.ओपी सिंह, महिलाओं की हत्या कर शव फेंकने की आशंका, उसहैत थाना क्षेत्र के झझरऊ के पास का मामला.

➡️मेरठ- नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में 14 साल की सजा,आरोपी पुलकित सैनी को सजा के साथ आर्थिक दंड,पॉक्सो कोर्ट के स्पेशल जज ने सुनाई आरोपी को सजा,निजी स्कूल में जूडो कराटे का कोच था आरोपी,नाबालिग शिष्या के साथ किया था दुष्कर्म,2020 में सदर बाजार थाना का था मामला.

➡️सोनभद्र- संदिग्ध हालत में रेलवे पटरी पर मिला युवक का शव,रेलवे पटरी पर युवक का शव मिलने से मचा हड़कंप,घटना स्थल पर पहुंची अनपरा पुलिस और आरपीएफ,ट्रेन की चपेट में आने से युवक के मौत होने की आशंका,अनपरा थाना क्षेत्र के औड़ी मोड़ के रेलवे क्रासिंग की घटना.

➡️अलीगढ़- शराब पीकर दबंगों ने किया जमकर हुड़दंग, हुड़दंग का विरोध करना युवक को पड़ा भारी, दबंगों ने युवक को चाकू से मारकर किया घायल, सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल भेजा, बन्नादेवी थाना इलाके के रसलगंज नई आबादी की घटना.

➡️रायबरेली- तमंचे के दम पर दिनदहाड़े लूट का प्रयास, ग्राहक सेवा केंद्र में घुसकर लूट का प्रयास, बैंक आफ बड़ौदा ग्राहक सेवा केंद्र में लूट प्रयास, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी, जमुनापुर में है बैंक आफ बड़ौदा का ग्राहक सेवा केंद्र.

➡️अम्बेडकरनगर- पुल से युवक के नदी में कूदने की आशंका, पुल पर मिली बाइक और युवक का मोबाइल, बीते 2 जुलाई को घर से निकला था युवक, पुल पर स्थानीय ग्रामीणों की जुटी भारी भीड़, जहांगीर गंज थानाक्षेत्र के बिड़हर घाट की घटना.

➡️जालौन- दो सगी बहनें बेतवा नदी में डूबी, 1 युवती तेज बहाव में बही,1 को बचाया गया, परिजनों के साथ पिकनिक मनाने आई थी युवती, कोटरा थाना के सलाघाट स्थित बेतवा नदी की घटना.

➡️इटावा- छात्रों से भरी तेज रफ्तार ओमनी वैन पलटी, हादसे में घायल होने से बाल-बाल बचे छात्र, स्कूली वैन में आधा दर्जन से अधिक बच्चे थे सवार, भरथना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत रामायन की घटना.

➡️कन्नौज – प्लास्टिक का उपयोग रोकने के लिए दिलाई शपथ, शपथ से पहले चलाया गया हस्ताक्षर अभियान, सदर नगर पालिका ने शिविर लगाकर दिलायी शपथ, कन्नौज शहर में हुआ हस्ताक्षर अभियान का कार्यक्रम.

➡️अमेठी- तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने बाइक सवार को मारी टक्कर, अस्पताल ले जाते समय रास्ते में युवक की मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जामों थाना क्षेत्र के बसंत पुर गांव का मामला.

➡️कन्नौज – एक व्यक्ति ने दूसरे व्यक्ति को चप्पलों में पीटा, व्यक्ति का चप्पलों से पिटाई करते वीडिया वायरल , पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल, कन्नौज के सरायमीरा का बताया जा रहा वायरल वीडियो.

➡️सम्भल – बरसात के पानी से फुल हुए गांव के नाले, नाले में गिरने से मासूम किशोरी की मौत, नाले में डूबने से मासूम किशोरी की मौत, संभल के थाना हयात नगर क्षेत्र का मामला.

➡️हरदोई – फांसी के फंदे पर लटकता मिला महिला का शव , सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया, मायके पक्ष वालों ने लगाया हत्या करने का आरोप, हरदोई के सांडी थाना क्षेत्र के मदारा गांव की घटना.

➡️सोनभद्र- विधायक पर चल रहे दुष्कर्म के मामले में नया मोड़, विधायक ने प्रस्तुत किया पीड़िता का नया आयु प्रमाण-पत्र, पीड़िता के भाई ने दिये गए दस्तावेज पर जताई आपत्ति, दुद्धी से भाजपा विधायक हैं रामदुलारे गौड़.

➡️सोनभद्र- अनियंत्रित रोडवेज बस ने ऑटो में मारी टक्कर, हादसे में 1 महिला की मौत, 6 लोग गंभीर घायल, टक्कर मारने के बाद रोडवेज चालक मौके से फरार, राबट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के बट तिराहे की घटना.

➡️अम्बेडकरनगर- 1 किलो अवैध गांजे के साथ युवक गिरफ्तार, लम्बे समय से अवैध गांजे का कर रहा था कारोबार, मालीपुर थाने की पुलिस ने किया गिरफ्तार, मालीपुर थाने के बेलउआ बैरियर से गिरफ्तारी.

➡️इटावा- 2 युवकों ने दुकानदार पर जानलेवा हमला किया , दुकानदार के पास लूट के इरादे से आए थे दोनों, पुलिस ने घायल दुकानदार को अस्पताल पहुंचाया, भरथना कोतवाली क्षेत्र के बकेवर रोड की घटना.

➡️बरेली- युवक और युवती ने फांसी लगाकर दी जान, एक ही मोहल्ले के निवासी है दोनों युवक-युवती, प्रेम-प्रसंग का बताया जा रहा है मामला, बरेली के कैंट थाना क्षेत्र चनेटा का मामला.

➡️मेरठ – मवाना के विवादित पूर्ति निरीक्षक हटाए गए, राशन डीलरों से गठजोड़ कर बढ़ाए थे यूनिट, फर्जी यूनिट बढ़ाने के मामले में जारी है जांच, इंस्पेक्टर अजय कुमार की जगह आकिद अली तैनात.

➡️बदायूं – बंटवारे के विवाद में हुई जमकर मारपीट, मारपीट के दौरान व्यक्ति को छत से फेंका, घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया, बिनावर थाना क्षेत्र के शेरगंज बिछरैया का मामला.

➡️बलिया – शिक्षक मनीष पांडे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, शिक्षक मनीष पांडे पर दुष्कर्म करने का आरोप, शहर के दर्जनों घरों में जाकर ट्यूशन पढ़ाता था, बलिया के कोतवाली थाना का मामला.

➡️देहरादून- कांग्रेस अध्यक्ष करण माहरा ने महत्वपूर्ण बैठक ली, पूर्व सीएम हरीश रावत,गणेश गोदियाल रहे मौजूद, विधायक हरीश धामी,ज्योति रौतेला भी रहीं मौजूद, यूसीसी समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की

Related Articles

Back to top button