उत्तरप्रदेश
Trending

सुबह 10:30 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें……………….* 17.04.2024

➡लखनऊ- लालजी टंडन के परिवार की राजनीति पर फिलहाल ब्रेक, आशुतोष टंडन के बेटे अमित टंडन को नहीं मिला टिकट, जबकि ये सीट आशुतोष टंडन के निधन से खाली हुई थी, लखनऊ पूर्वी सीट से ओपी श्रीवास्तव को टिकट दिया गया, कभी BJP में लालजी टंडन सबसे ताकतवर नेता होते थे, पूर्व पीएम अटल जी के सबसे खास होते थे लालजी टंडन, वो टिकट बांटा करते थे,BJP पर यूपी में उनका कंट्रोल था, अमित को टिकट नहीं मिला, लालजी के समर्थक नाराज, भाजपा के भीतर अंदरूनी रूप में कल से काफी चर्चा है.

➡लखनऊ- माफिया डॉन अबू सलेम के फर्जी पासपोर्ट का मामला, परवेज आलम को सीबीआई कोर्ट ने भी दोषी माना, सलेम की पत्नी समीरा जुमानी का फर्जी पासपोर्ट बना था, स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने परवेज की अर्जी खारिज की, सुनवाई के बाद कोर्ट ने परवेज को जेल भेज दिया है, इस मामले में साल 1999 से समीरा अभी भी फरार है.

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर लिखा, रामनवमी पर सीएम ने देशवासियों को बधाई दी, रामलला भारत के प्राण हैं – सीएम योगी आदित्यनाथ, रामलला सनातन जगत की सकल आस्था के केंद्र- CM, रामलला हमारे आराध्य, मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान- CM, प्रभु रामलला अपने नव्य, भव्य मंदिर में विराजमान- CM.

➡लखनऊ- सीबीआई की आर्थिक अपराध शाखा ने केस दर्ज किया, लखनऊ की 2 कंपनियों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया, फोटैक्स बायो साइंस,रोहतास के 6 निदेशकों पर मुकदमा, एक अज्ञात के खिलाफ भी धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया, केनरा बैंक के साथ करीब 11 करोड़ की धोखाधड़ी मामला, दीपक रस्तोगी,सोनिया रस्तोगी, परेश रस्तोगी पर मुकदमा, पीयूष रस्तोगी और पंकज रस्तोगी को भी आरोपी बनाया है.

➡लखनऊ- शाइन सिटी की जमीन खरीदने वालों की भी जांच , आसिफ नसीम,अमिताभ श्रीवास्तव की रिमांड अवधि 7 दिन बढ़ी, शाइन सिटी घोटाले में ईडी ने जांच शुरू कर दी, ED की रिमांड में नसीम, अमिताभ ने किए कई खुलासे, मीरा श्रीवास्तव को रिमांड खत्म होने पर जेल भेजा गया.

➡अयोध्या- रामनवमी पर आज 3 मिनट होगा रामलला का सूर्य तिलक, रामलला के सूर्य तिलक की सभी तैयारियां पूरी, राममंदिर में लगाए गए उपकरण, आज 12 बजे सूर्य तिलक, ऑप्टोमैकेनिकल सिस्टम के लिए उपकरण लगाए गए हैं, 75 मिमी का होगा गोलाकार सूर्य अभिषेक, दोपहर 12 बजे सूर्य किरणें रामलला के मस्तक पर पड़ेंगी, 4 मिनट तक किरणें रामलला के मुख मंडल को प्रकाशित करेंगी, मंदिर के भूतल पर 2 मिरर, एक लेंस लगाए गए हैं, सूर्य की रोशनी तीसरे तल पर लगे दर्पण पर गिरेगी, 3 लेंस 2 दर्पणों से होते हुए भूतल पर आखिरी दर्पण पर पड़ेगी, इससे परावर्तित होने वाली किरणों से मस्तक पर तिलक बनेगा, रुड़की सेंट्रल बिल्डिंग रिसर्च संस्थान के वैज्ञानिक मौजूद रहेंगे.

➡मेरठ : जिला जेल में कैदी रोहित कुमार की हत्या का मामला, लापरवाह मिले जेलर राकेश वर्मा निलंबित किये गये, हत्यारोपी स्पष्ट होने पर भी अज्ञात में दर्ज कराया केस, दो हेड वार्डर, दो वार्डरों का भी निलंबन किया गया है, वरिष्ठ जेल अधीक्षक शशिकांत मिश्र पर भी गिरेगी गाज, हत्या के बाद मामले को दबाकर बैठे थे जेल अधीक्षक, कैदी रोहित कुमार की दो गुटों के खूनी संघर्ष में हत्या, जेल बैरक में घुसकर रोहित कुमार की हत्या की गयी.

➡संभल – प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे 19 मतदान अधिकारी, पीठासीन अधिकारी भी प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे , प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे अधिकारियों के खिलाफ दी गई तहरीर, जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेश पर दी गई तहरीर, बहजोई कोतवाली में बीएसए ने दी कार्रवाई के लिए तहरीर, सभी अनुपस्थित लोगों के खिलाफ होगी रिपोर्ट दर्ज, 9 अप्रेल,10 अप्रेल और 12 अप्रेल को हुआ था प्रशिक्षण.

➡सीतापुर- सांड से टकराकर बाइक सवार युवक की मौत, बीच सड़क सांड से टकरा कर युवक की मौत, लैलखुर्द से महमूदाबाद आ रहा था बाइक सवार, एम्बुलेंस से शव को महमूदाबाद CHC लाया गया , सूचना पर CHC पहुंचे पूर्व कैबनेट मंत्री नरेंद्र सिंह वर्मा, महमूदाबाद थाना क्षेत्र के चतुराबेहड़ की घटना .

➡देवरिया- स्पोर्ट्स स्टेडियम में नहीं हो रहा है तैराकी का प्रशिक्षण, प्रशिक्षक की तैनाती न होने से नहीं हो रहा तैराकी प्रशिक्षण, लोकार्पण के 15 दिन बाद भी नहीं हुआ तरण ताल का प्रशिक्षण, प्रशिक्षक और लाइफ सेवक का इंतजार कर रहे खिलाड़ी, देवरिया के रविंद्र किशोर शाही स्टेडियम का मामला.

➡रायबरेली- चाय बनाते समय गैस लीकेज होने से किशोरी झुलसी, परिजनों के द्वारा उपचार के लिए सीएचसी ले जाया गया, हालत नाजुक होने पर जिला अस्पताल किया गया रेफर, जिला अस्पताल में भर्ती कर किया जा किशोरी का इलाज, गुरबक्श गंज क्षेत्र के पूरे कोइली मजरे कोरिहर का मामला.

➡बरेली- मेडिकल से दवाई लेने गए युवक की कार बदमाशों ने लूटी, कार सवार बुजुर्ग नानी ने कूदकर बचाई अपनी जान, एसीएमओ के बेटे से बदमाशों ने लूटी व्यस्ततम इलाके से कार, देर रात ही बदमाशों ने नंबर प्लेट बदल कर बेची कार, एसओजी ने चोरी की कार समेत 3 बदमाशों को पकड़ा, प्रेम नगर थाना क्षेत्र के शील चौराहे की घटना.

➡कानपुर- इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में लगी भीषण आग, आग लगने से लाखों का सामान जलकर खाक, दुकान की ऊपरी मंजिल में लगी भीषण आग, परिजनों को सीढ़ी लगाकर उतारा गया नीचे, फायरबिग्रेड की पांच गाड़ियां पहुंची आग बुझाने, दुकान में खड़ी बाइक भी जलकर हुई खाक, कानपुर के शिवराजपुर में है इलेक्ट्रॉनिक की दुकान.

➡सहारनपुर – गेंहू काट रहे युवकों में जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी के साथ वायरल, युवक पर दर्जनों युवक ने लाठी डंडों से किया हमला, दर्जनों लोगों ने गेंहू के खेत में दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, पिटाई से युवक की हालत बताई जा रही है गम्भीर, गागलहेड़ी के हरोड़ा का बताया जा रहा है मामला.

➡कन्नौज- युवक ने 15 वर्षीय किशोरी के साथ किया दुष्कर्म, गांव की ही लड़की पर रेप में सहयोग करने का आरोप, गांव की लड़की के जरिये खेत में बुलाकर किया था रेप, किशोरी के गर्भवती होने पर घटना की हुई जानकारी, पीड़ित परिजनों ने आरोपी,सहयोगी लड़की पर कराया केस, कन्नौज के तालग्राम थाना इलाके का मामला.

➡आगरा- शहर में 7 दिन जाम से जूझेंगे लोग, चुनाव ड्यूटी पर फोर्स, यातायात व्यवस्था में तैनात 500 होमगार्ड,150 पुलिसकर्मी भेजे बाहर, पहले चरण के मतदान में जिले से बाहर भेजा गया है, एमजी रोड से लेकर अंदरूनी चौराहे हुए खाली, नामांकन,विशेष ड्यूटी में भी पहले से ही कर्मचारी लगे हुए, दूसरे और तीसरे चरण के मतदान के बाद वापस लौटेंगे.

➡मेरठ- भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल ने किया कन्या पूजन, रामनवमी के शुभ अवसर पर किया कन्या पूजन, कैंट स्थित आवास पर पत्नी के साथ किया कन्या पूजन, आज के दिन मां दुर्गा का आशीवार्द होती है कन्या-गोविल, मॉर्डन होने के बाद भी संस्कृति को निभाना चाहिए-गोविल, विरासत के साथ विकास ज़रूरी है-अरुण गोविल, रामनवमी की सबको शुभकामनाएं- अरुण गोविल.

➡बाराबंकी- क्षितिज पटेल ने UPSC में हासिल की 835वीं रैंक, IIT दिल्ली से सिविल इंजीनियरिंग से बीटेक कर रहे थे , बीटेक करते हुए कर रहे थे UPSC परीक्षा की तैयारी, रामसनेहीघाट के मऊ गोरपुर के निवासी हैं क्षितिज पटेल.

➡हरिद्वार- त्रिवेंद्र सिंह रावत के काफिले पर किया गया हमला , निर्दलीय प्रत्याशी उमेश कुमार के समर्थकों पर आरोप, त्रिवेंद्र सिंह रावत के सुरक्षा कर्मी और ड्राइवर पर हमला, हमला करने के आरोप में भगवानपुर में दी गयी तहरीर, हरिद्वार लोकसभा से BJP प्रत्याशी हैं त्रिवेंद्र सिंह रावत.

➡दिल्ली- रामनवमी पर पीएम नरेंद्र मोदी ने एक्स पर लिखा, यह पहली रामनवमी है, जब रामलला विराजमान हैं- पीएम, दिव्य राम मंदिर में हमारे रामलला विराजमान हैं- पीएम, उत्सव में आज अयोध्या एक अप्रतिम आनंद में है- पीएम, 5 शताब्दियों की प्रतीक्षा बाद रामनवमी मनाने का सौभाग्य, ये देशवासियों की कठिन तपस्या, त्याग, बलिदान का सुफल है, देशवासियों को रामनवमी की ढेर सारी बधाई – पीएम मोदी, इस पावन अवसर पर मेरा मन भावविभोर और कृतार्थ- पीएम, देशवासियों के साथ मैं अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा का साक्षी बना.

➡दिल्ली- रामनवमी पर गृहमंत्री अमित शाह ने एक्स पर लिखा, रामनवमी के पावन पर्व की शुभकामनाएं- अमित शाह, मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का जीवन न्याय का प्रतीक- शाह, श्रीराम का जीवन जनकल्याण के लिए संघर्ष का प्रतीक – शाह, विश्व को युगों-युगों तक मार्गदर्शित करने का कार्य किया- शाह, 500 सालों बाद प्रभु का जन्मोत्सव अपने मंदिर में- अमित शाह, सारे रामभक्तों के लिए गौरव का विषय है – अमित शाह, प्रभु से सभी के कल्याण की प्रार्थना करता हूं –

Related Articles

Back to top button