Televisionलखनऊ
Trending

अभिनेता मिथिलेश चतुर्वेदी का निधन।

लखनऊ में ली अंतिम सांस, दिल की बीमारी से थे पीड़ित

फिल्म और टीवी के पॉपुलर एक्टर मिथिलेश कुमार का निधन हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मिथिलेश ने 3 अगस्त की शाम लखनऊ में अंतिम सांस ली। वे हार्ट संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे। खबरों के मुताबिक, मिथिलेश चतुर्वेदी को कुछ दिन पहले ही हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद वह अपने होमटाउन लखनऊ शिफ्ट हो गए थे। वह इसलिए ताकि अपनी सेहत की देखभाल रख सकें।

दामाद ने शेयर किया भावुक पोस्ट
मिथिलेश चतुर्वेदी के निधन की पुष्टि उनके दामाद आशीष चतुर्वेदी ने सोशल मीडिया पर की है। आशीष चुतर्वेदी ने फेसबुक पर मिथिलेश की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, “आप दुनिया के सबसे अच्छे पिता थे, आपने मुझे दामाद नहीं बल्कि एक बेटे के तरह अपना प्रेम दिया, भगवान आपकी आत्मा को शांति प्रदान करे।”

स्कैम 1992 से किया था डिजिटल डेब्यू
यूं तो मिथिलेश चतुर्वेदी ने बॉलीवुड में अपने सफर की शुरुआत 1997 में रिलीज हुई फिल्म ‘भाई भाई’ से की थी। इसके बाद उन्होंने सत्ता, ताल, फिजा, रोड, कोई मिल गया, गांधी माय फादर और बंटी बबली जैसी फिल्मों में काम किया। यदि डिजिटल डेब्यू की बात करें तो मिथिलेश ने 2020 में आई फेमस वेब सीरीज ‘स्कैम 1992’ से ओटीटी की दुनिया में कदम रखा था। इन सबके अलावा वह थिएटर में भी काफी एक्टिव थे। 

‘फिजा’ के कारण मिली कोई मिल गया

मिथिलेश को फिल्म कोई मिल गया में उनकी कास्टिंग का
किस्सा काफी दिलचस्प है। दरअसल, जब राकेश रोशन अपनी इस फिल्म पर काम कर रहे थे, उसी दौरान उन्होंने ‘फिजा’ देखी। उसी फिल्म में एक सीन था, जिसमें करिश्मा कपूर मिथिलेश के मुंह पर पानी फेंक देती हैं।

उस सीन में उन्हें देख राकेश बहुत खुश हुए, बतौर एक्टर भी उन्हें मिथिलेश काफी पसंद आए थे। इसके बाद एक दूसरे रोल के लिए रवि झाकड़ को बुलाया गया था, तब उन्होंने बताया कि उस एक्टर का नाम मिथिलेश है। इतना जानने के बाद राकेश रोशन ने मिथिलेश को बुलाया और अपनी फिल्म में कास्ट कर लिया।

मिथिलेश का करियर

मिथिलेश चतुर्वेदी ने अपना बॉलीवुड डेब्यू 1997 में आई भाई भाई से किया था। इसके बाद उन्होंने सत्ता, ताल, फिजा, रोड, कोई मिल गया, गांधी माय फादर और बंटी बबली जैसी फिल्मों में काम किया था। उन्होंने 2020 में आई सीरीज स्कैम 1992 से अपना डिजिटल डेब्यू किया था। फिलहाल मिथिलेश बांछड़ा फिल्म पर काम कर रहे थे। इसके अलावा वह थिएटर में भी काफी एक्टिव थे। उन्होंने प्रेम तिवारी, बंसी कौल, दीना नाथ, उर्मिल थपलियाल और अनुपम खेर के डायरेक्ट किए हुए नाटकों में काम किया था।

Related Articles

Back to top button