उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेश
Trending

अब तक के मुख्य समाचार……27-04-2023…..*

➡️लखनऊ- विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस,विधानसभा के सदस्य परिचय की पुस्तक तैयार है-महाना,विधानसभा के स्वरूप का भी विवरण किया गया है-सतीश,’सदस्य परिचय’ नाम की पुस्तक का विमोचन हुआ-सतीश,शैक्षिक योग्यता के हिसाब से अलग-अलग जगह दी गई है,सीनियर मेंबर्स की अलग नाम अंकित किए गए हैं-सतीश,650 की 9 नंबर गेट पर पुस्तक बिक्री के लिए रखी जाएगी,15,16,17 जून को नेशनल प्रेस कॉन्फ्रेंस पुणे में-सतीश,पूरे देश के सभी विधानसभा सदस्य होंगे-सतीश महाना,सभी विधानसभा और लोकसभा के स्पीकर शामिल होंगे,’इस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को भी शामिल किया जाएगा’,इस कॉन्फ्रेंस में 80 सेशन किए जाएंगे-सतीश महाना.

➡️लखनऊ- यूपी के प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में भ्रष्टाचार का बोलबाला,विभागीय राज्यमंत्री केपी मलिक ने पत्र लिखकर लगाया आरोप,UPCB के मेम्बर सेक्रेटरी अजय शर्मा पर भ्रष्टाचार के आरोप,राज्यमंत्री ने अजय शर्मा के कारनामों की फेहरिस्त जारी की,वन राज्यमंत्री केपी मलिक ने CM को जांच के लिए लिखा पत्र,राज्यमंत्री ने सीएम से अजय शर्मा को हटाने की मांग की,अजय शर्मा 2 साल से प्रदूषण बोर्ड में प्रभारी सदस्य सचिव हैं,वॉटर पॉल्यूशन एक्ट में प्रभारी MS की कोई व्यवस्था नहीं है,नियम कानून ताक पर, अजय शर्मा करोड़ों का वारा-न्यारा कर रहे,अजय शर्मा के भ्रष्टाचार को पंचम तल से संरक्षण,वन मंत्री अरुण सक्सेना ने राज्यमंत्री के आरोपों पर कार्रवाई नहीं की,अजय शर्मा पर सीतापुर में 420, 471 का मुकदमा दर्ज है,अजय के खिलाफ लोकायुक्त ने भी सरकार को जांच के लिए लिखा.

➡️लखनऊ- मुख्तार अंसारी के परिवार को लेकर बोले ओपी राजभर,अपराधी कोई हो परिवार लपेट लिया जाता है- राजभर,अगर परिवार शामिल हो तो कार्रवाई होनी चाहिए-राजभर,अखिलेश के कहने पर अब्बास को टिकट दिया था-राजभर,2 लोगों को मारकर 3 अपराधी पैदा कर लिए गए-राजभर,जेल में रहकर साजिश रची जाती हैं-ओपी राजभर,निकाय चुनाव बाद पार्टियों को चिट्ठी लिखूंगा-राजभर,,अखिलेश, मायावती, सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखेंगे-राजभर,’सभी लोगों को एक मंच पर आने के लिए चिट्ठी लिखेंगे’,’एक मंच पर आकर ही भाजपा को हराया जा सकता है.’

➡️लखनऊ- विधानसभा के सदस्य परिचय की पुस्तक तैयार हुई,विधानसभा के स्वरूप का भी विवरण किया गया है,’सदस्य परिचय’ नाम की पुस्तक का विमोचन हुआ,विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने किया विमोचन,इस मौके पर विधानसभा प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे मौजूद,सीनियर मेंबर्स की अलग नाम अंकित किए गए हैं,650 की 9 नंबर गेट पर पुस्तक बिक्री के लिए रखी जाएगी.

➡️लखनऊ- वन विभाग को घंटों मेहनत के बाद मिली सफलता,फिशिंग कैट को पकड़कर वन टीम ने जंगल में छोड़ा,सुबह बंथरा में तेंदुआ देखे जाने की मिली थी सूचना,तेंदुए की दहशत से गांव में मच गया था हड़कंप,ये जंगली बिल्ली है जिसे फिशिंग कैट कहते हैं-वन विभाग.

➡️लखनऊ- केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गईं IPS सुजाता सिंह,सुजाता सिंह को NIA ने एसपी बनाया गया ,2012 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं सुजाता,5 साल एनआईए में काम करेंगी सुजाता सिंह,सुजाता सिंह की प्रतिनियुक्ति के आदेश जारी.

➡️फिरोजाबाद- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन,एक भारत,श्रेष्ठ भारत का सपना साकार-सीएम,गरीबों के लिए मकान,शौचालय बनाया-सीएम,10 करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ-सीएम,आज स्मार्ट सिटी भी है,सेफ सिटी भी है-सीएम,दुनिया में भारत की अलग पहचान बन गई है-CM,यूपी में 54 लाख गरीबों के लिए मकान बने-CM,शासन की योजनाओं का लाभ मिल रहा है-सीएम,भारत का आज दुनिया में सम्मान हो रहा है-सीएम
पहले गरीबों की जमीन पर कब्जा होता था-सीएम,कोरोना काल में मुफ्त अनाज,दवा दी गई-सीएम,हमारी योजनाएं चुनावी वादा नहीं है-सीएम योगी,इन्वेस्टर्स समिट में 35 लाख करोड़ का निवेश-CM,दुनिया में पीएम मोदी के कार्यों की चर्चा-सीएम

➡️प्रयागराज- बहुचर्चित उसरी चट्टी कांड से जुड़ी बड़ी ख़बर,अंसारी पर मुकदमा दर्ज किए जाने का मामला,सीबीआई जांच की मांग को लेकर याचिका दाखिल,सीबीआई जांच की मांग को लेकर HC में याचिका,हाईकोर्ट ने सीबीआई और सरकार से जवाब मांगा,सीबीआई,सरकार से मामले में काउंटर जवाब मांगा,पार्टी बनाए गए माफिया डॉन बृजेश सिंह को नोटिस,पार्टी बनाए गए सुशील सिंह को भी नोटिस जारी,अंसारी पर जनवरी 2023 में दर्ज हुआ था मुकदमा,मनोज राय के पिता की तहरीर पर दर्ज हुआ है केस.

➡️उन्नाव- शांति मैदान में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक उतरा हेलीकॉप्टर, कार्यकर्ताओं ने डिप्टी सीएम का किया जोरदार स्वागत, ब्रजेश पाठक ने एक विशाल जनसभा को किया संबोधित, भाजपा सरकार को मुफ्त राशन बांट रही है- ब्रजेश पाठक, गुंडों माफिया प्रदेश छोड़कर भाग गए- डिप्टी सीएम , सरकार में गुंडों माफियाओं का सफाया हो गया है- ब्रजेश, जनसभा से भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील की, बांगरमऊ नगर स्थित कृष्ण लीला मैदान का मामला.

➡️लखनऊ- परिवहन निगम की ई-टिकटिंग की व्यवस्था ध्वस्त,साइबर ठगों ने परिवहन निगम का डाटा हैक किया,बिटकॉइन में मांगी 40 करोड़ की फिरौती ,रकम न देने पर फिरौती 80 करोड़ करने की धमकी ,परिवहन निगम की वेबसाइट के सर्वर पर साइबर हमला,निगम के जीएम आईटी यजुवेंद्र सिंह ने दर्ज कराई FIR.

➡️मेरठ – कमिश्नरी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे किसान ,मासिक बैठक में समस्याओं को लेकर किसानों का धरना,कमिश्नर को ज्ञापन देने पहुंचे थे किसान ,किसानों से बिना मिले कमिश्नरी कार्यालय में डाला ताला,किसानों का आरोप कमिश्नर ने 1 माह पहले दिया था टाइम ,कमिश्नर कार्यालय के बाहर चौराहा जामकर धरना जारी ,सीओ सहित दो थानों की फोर्स मौके पर मौजूद.

➡️बस्ती – डीएम प्रियंका निरंजन के निर्देश पर SDM ने की छापेमारी,SDM गुलाब चंद्र ने अस्पताल पर मारा छापा, किया सील,हरैया स्थित अछय हॉस्पिटल पर मारा गया छापा,हॉस्पिटल में मशीनरी चलाने वाले टेक्नीशियन रहे नदारद,एक नर्स और अटेन्डेन्ट के जरिये चल रहा अस्पताल,राजस्व विभाग की टीम के साथ हॉस्पिटल को किया सीज.

➡️बलिया- सपा विधायक जियाउद्दीन रिजवी का ऑडियो वायरल, मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के राष्ट्रीय सचिव को दी गाली, निकाय चुनाव को लेकर सिकंदरपुर विधायक का ऑडियो, सपा विधायक ने राष्ट्रीय सचिव को जमकर दी गालियां,सपा विधायक ने हाथ पैर तुड़वाने की भी दी धमकी, मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के राष्ट्रीय सचिव देंगे तहरीर.

➡️आगरा- 50 हजार के इनामी राजू गोली को पुलिस ने पकड़ा,भदौरिया गैंग का मास्टर माइंड है राजू गोली,राजू गोली समेत 2 को पुलिस ने किया गिरफ्तार,एक हजार से ज्यादा गाड़ियों की कर चुका चोरी,38 आपराधिक मामले दर्ज है राजू के खिलाफ,हरीपर्वत पुलिस,सर्विलांस और एसओजी की संयुक्त कार्रवाई.

➡️प्रतापगढ़- जमीन विवाद में युवक को मारी गोली,युवक को कई राउंड मारी गई गोली,गोली लगने से युवक गंभीर, प्रयागराज रेफर,जमीन को लेकर पड़ोसी से चल रहा था विवाद,पड़ोसी ने अवैध असलहे से मारी कई राउंड गोली,घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुटी,लीलापुर थाने घरौरा की घटना.

➡️रायबरेली- बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही,करंट की चपेट में आने से संविदा कर्मचारी की मौत,बिजली की लाइन सही करते समय हुआ हादसा,कर्मचारी की मौत से परिजनों ने काटा हंगामा, परिजनों ने अधिकारियों पर लगाये गंभीर आरोप,डलमऊ कोतवाली क्षेत्र कद बेलहनी गांव की घटना.

➡️सहारनपुर- निकाय चुनाव का प्रचार लगातार पकड़ रहा रफ्तार,सपा विधायक आशु मलिक ने वोट देने की अपील की,सिविल कोर्ट अधिवक्ताओं से वोट देने की अपील की,नूर हसन मलिक के लिए अधिवक्ताओं से किया जनसंपर्क,सहारनपुर मेयर पद के सपा प्रत्याशी है नूर हसन मलिक.

➡️प्रयागराज- अतीक के वकील की CJM कोर्ट में पेशी,नैनी जेल से सीजेएम कोर्ट लाया गया,14 दिन की कस्टडी मांग सकती है पुलिस,उमेशपाल हत्याकांड में साजिशकर्ता बनाए गए है हनीम,अतीक अहमद के वकील है खान सौलत हनीफ,CJM कोर्ट परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम.

➡️वाराणसी – निकाय चुनाव को लेकर जनपद में तैयारी जोरों पर,ईवीएम मशीन को लेकर RO,ARO की दी गई ट्रेनिंग, डीएम एस राजलिंगम की अध्यक्षता में दी गई ट्रेनिंग, 16 लाख से अधिक मतदाता करेंगे अपने मत का प्रयोग, संवेदनशील बूथों पर वीडियोग्राफी से रखी जाएगी निगरानी.

➡️प्रयागराज- भू माफिया रिजवान नीवा के खिलाफ होगी कार्रवाई,रिजवान नीवा के अवैध कब्जे के खिलाफ होगी कार्रवाई,पुलिस करेगी अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई,HC ने अवैध निर्माण,अतिक्रमण हटाने का दिया है आदेश,धूमनगंज के नीवा गांव में अवैध तरीके से किया है कब्जा.

➡️जालौन- कालपी पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री पकड़ी,मौके से 20 तमंचा और कारतूस किया बरामद,हथियार बनाने के उपकरण भी किए बरामद,पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया, 6-6 हजार रुपए में तमंचा बेच रहा था युवक, कालपी के इमिलिया जंगल से की बरामदगी.

➡️जालौन- पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का किया पर्दाफाश,20 अवैध तमंचे, 2 अर्धनिर्मित, 5 कारतूस बरामद,भारी मात्रा में हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद,पुलिस ने एक अभियुक्त को भी किया गिरफ्तार,कालपी कोतवाली पुलिस ने इमिलिया के जंगल से पकड़ा.

➡️कौशाम्बी – सैनी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अवैध शस्त्र फैक्ट्री का पुलिस ने किया खुलासा, आरोपी बरकत अली, रामगोपाल को किया गिरफ्तार, 10 तमंचा, 5 कारतूस, शस्त्र बनाने का उपकरण बरामद, सैनी थाना इलाके की कुरामुरीदन में चल रही थी फैक्ट्री.

➡️हमीरपुर- हाईटेंशन लाइन के संपर्क में आने से ट्रक में लगी आग,ट्रक में ऊपर रखा सामान जलकर हुआ राख,लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू,पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर मौजूद,सदर कोतवाली के रमेड़ी तरौस मोहल्ले का मामला.

➡️भदोही – औराई पुलिस, साइबर टीम को मिली बड़ी सफलता,फर्जी आधार से सिम बेचने वाले 3 सदस्य गिरफ्तार,फर्जी आधार, पैन कार्ड समेत लैपटॉप प्रिंटर बरामद,धान क्रय केंद्र फर्जीवाड़े में दिया था सिम,अपर पुलिस अधीक्षक ने पीली कर दी जानकारी.

➡️गाजियाबाद- 23 लाख की लूट मामले में पुलिस ने किया खुलासा,पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया,शोरूम मालिक का नौकर संतोष था मास्टरमाइंड,कब्जे से 23 लाख कैश रिकवर किया गया,सिहानी गेट के आर्य नगर इलाके में लूट की थी.

➡️अमरोहा- पानी के टैंक में मिला मां बेटी का शव,हत्या कर शवों को पानी के टैंक में फेंकने की आशंका,मां-बेटी का शव मिलने से गांव में फैली सनसनी,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,गजरौला थाना के गांव शकूराबाद का मामला.

➡️प्रतापगढ़ – सई नदी में डूबने से दो बच्चों की मौत,अचानक पैर फिसलने से नदी में डूबी एक बच्ची, पास में खड़ा 10 वर्षीय बच्चा भी नदी में कूद गया, चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित किया , लीलापुर थाने के ताला सिरिस्ताबाद की घटना.

➡️मेरठ- ट्रक की चपेट में आने से युवक की दर्दनाक मौत,ट्रक चालक कई मीटर तक बाइक सवार को घसीटा,ट्रक चालक हादसे के बाद मौके से हुआ फरार,मुजफ्फरनगर की बक्सी ट्रांसपोर्ट की है ट्रक,मेरठ के मवाना थाना क्षेत्र का मामला.

➡️मिर्ज़ापुर- एसपी ने 9 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की,तीन सिपाही बर्खास्त, छह पुलिस कर्मी हुए सस्पेंड,थाने में पुलिसकर्मियों ने की थी आपस में मारपीट,वीडियो वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई,मिर्ज़ापुर के संतनगर थाना का मामला.

➡️सिद्धार्थनगर- संदिग्ध परिस्थितियों में मिला युवक का शव,पेड़ से लटकता मिला अज्ञात युवक का शव,पुलिस शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई में जुटी,बांसी के हनुमान मंदिर के पीछे देवीयापुर का मामला.

➡️बरेली- संजीव सक्सेना ने अपना पर्चा लिया वापस,सपा पार्टी से मेयर प्रत्यासी है संजीव सक्सेना , अखिलेश यादव के निर्देश पर लिया पर्चा वापस, निर्दलीय प्रत्याशी आई एस तोमर का करेंगे समर्थन.

➡️कानपुर – चमनगंज पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, आईपीएल में लग रहा था ऑनलाइन सट्टा,180140 रुपये, 13 मोबाइल किया बरामद, अभियुक्त अपने घर में चला रहा था सट्टा बाजार.

➡️बागेश्वर- मंत्री दिंवगत चन्दन रामदास के निधन से शोक,अन्तिम विदाई में सरयू घाट में जन सैलाब उमड़ा,बागेश्वर के 4 बार के विधायक रहे थे चन्दन रामदास.

➡️दिल्ली- मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत बढ़ी,सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 12 मई तक बढ़ी,दिल्ली शराब घोटाले में न्यायिक हिरासत बढ़ी,राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने न्यायिक हिरासत बढाई,चार्जशीट की ई-कॉपी सिसोदिया को देने के निर्देश.

Related Articles

Back to top button