उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7:30 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें…….* 21.07.2023

➡️लखनऊ- सपा अधिववक्ता सभा राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित,सपा ने 10 प्रदेशों के अध्यक्षों की सूची जारी की,यूपी का अध्यक्ष सिकन्दर यादव को नामित किया गया,सपा अधिवक्ता सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्ण कन्हैया,हरियाणा सपा अधिवक्ता सभा अध्यक्ष शाकिर हुसैन,मध्यप्रदेश सपा अधिवक्ता सभा अध्यक्ष महिपाल सिंह ,केरल सपा अधिवक्ता सभा अध्यक्ष एडीसन थॉमस,छत्तीसगढ़ सपा अधिवक्ता सभा अध्यक्ष सुमेश सिन्हा,उड़ीसा सपा अधिवक्ता सभा अध्यक्ष सुरेश कुमार,प.बंगाल सपा अधिवक्ता सभा अध्यक्ष मौसमी घटक,गुजरात सपा अधिवक्ता सभा अध्यक्ष प्रमोद पांडेय,कर्नाटक सपा अधिवक्ता सभा अध्यक्ष मल्लैया बीआर,झारखंड सपा अधिवक्ता सभा अध्यक्ष अशोक चौरसिया.

➡️लखनऊ- महापौर और पार्षद में जमकर हुई बहस,महानगर कल्याण मंडप में पार्षद दल की बैठक में हंगामा ,मेयर सुषमा खर्कवाल और पार्षद अन्नू मिश्रा में विवाद ,मेयर चाह रही थी की सदन की बैठक में पार्षद रहे मौन,बीजेपी पार्षद किसी भी प्रस्ताव को लेकर न करें विवाद ,अन्नू मिश्रा ने किया विरोध,तो दोनों में जमकर तू-तू.मैं-मैं ,जनता के लिए किसी भी हद तक करेंगे विरोध-अन्नू ,सफाई,बिजली,पानी,सीवर सफाई व्यवस्था ध्वस्त-अन्नू,जनता सड़क पर उतरने को है तैयार-अन्नू मिश्रा,हंगामे के बाद मेयर बैठक बीच में ही छोड़कर चल दी ,पार्षद जी आपसे हमारा रिश्ता आज से खत्म- मेयर ,मुझसे किसी भी सहयोग की न करें उम्मीद-मेयर

➡️लखनऊ- MD परिवहन मासूम अली सरवर ने की बड़ी कार्रवाई,सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक परिवहन राजेश सिंह निलंबित,देवरिया डिपो की बस-ई-रिक्शा की टक्कर मामले में कार्रवाई,दुर्घटनाग्रस्त होने के मामले में कई अफसरों पर कार्रवाई,देवरिया डिपो की बस से दुर्घटना में 4 लोगों की हुई थी मौत,बाराबंकी डिपो परिक्षेत्र में हुआ था सड़क हादसा,समय से उच्च अधिकारियों को सूचना न देने पर कार्रवाई,क्षेत्रीय प्रबंधक लखनऊ मनोज कुमार को परिनिंदा प्रविष्टि.

➡️लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का संबोधन,मेदांता हॉस्पिटल में कैंसर यूनिट का उद्घाटन,कैंसर के इलाज में मिलेगी बड़ी मदद- सीएम,कैंसर के अत्याधुनिक इलाज की सुविधा-सीएम,वेरियन एज रेडिएशन मशीन का किया शुभारंभ,कैंसर के मरीजों को मुंबई जाना पड़ता था-CM,सीएम जन आरोग्य योजना की स्कीम चलाई है-सीएम,इसमें हर साल लोगों को लाभ दिया जा रहा है- सीएम.

➡️लखनऊ- सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर का बयान,सीएम योगी से मुलाकात के बाद बोले राजभर,NDA की बैठक के बाद सीएम से मिले-राजभर,दिल्ली में जो बात हुई थी उन्हें बताया-राजभर,हम मिलकर ज्वॉइन कार्यक्रम करेंगे- राजभर,यूपी में 80 सीट जीतने पर काम होगा-राजभर,पूर्वांचल में सपा हार गई- ओपी राजभर,लालगंज,आजमगढ़ सपा के हाथ निकला-राजभर.

➡️लखनऊ- यूपी के मदरसे वृक्षारोपण महाभियान में होंगे शामिल,मदरसे के बच्चे वृक्षारोपण महाभियान में होंगे शामिल,22 जुलाई को वृक्षारोपण महाभियान का होगा आयोजन,अल्पसंख्यक राज्यमंत्री दानिश आज़ाद ने दिए आदेश ,मदरसों को वृक्षारोपण महाभियान में शामिल होने के आदेश.

➡️लखनऊ- AICC ने यूपी में ‘जवाहर बाल मंच’ संगठन बनाया,प्रभावी देख-रेख,संगठन विस्तार की सौंपी जिम्मेदारी,यूपी कांग्रेस महासचिव सुबोध श्रीवास्तव को जिम्मा,यूपी अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने दायित्व सौंपा.

➡️लखनऊ- नगर निगम सदन की सामान्य बैठक स्थगित,21 जुलाई को होने वाली सामान्य बैठक स्थगित की,मेयर सुषमा खर्कवाल ने बैठक को स्थगित किया,लोकसभा मानसूत्र शुरु होने के कारण फैसला.

➡️कौशाम्बी- कौशाम्बी में ज्योति मौर्य जैसा मामला आया सामने,दारोगा ने उजाड़ दिया पूर्व सैनिक का घर,पती ने पत्नी और दारोगा पर कार्रवाई की मांग की,पति को दारोगा ने फर्जी केस में फ़साने की दी धमकी ,दारोगा अजीत सिंह पर पूर्व सैनिक ने लगाया आरोप,पत्नी के नाम पर खरीदी जमीन दारोगा ने बेचवाई,पीड़ित ने एसपी से की मामले की शिकायत,एसपी ने सीओ मंझनपुर को सौंपी जांच.

➡️नोएडा- नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर पर स्ट्रीट वेंडर्स का हंगामा ,अधिकारियों ने स्ट्रीट वेंडर्स से मिलने का दिया था समय ,वेंडर जोन से दुकान हटाए जाने पर नाराज हैं स्ट्रीट वेंडर्स,अधिकारी डोरीलाल वर्मा का शाम 6 बजे तक देखते रहे इंतजार ,स्ट्रीट वेंडर्स ने कहा सीएम से मिलकर अधिकारियों की करेंगे शिकायत ,सैकड़ों की संख्या में सेक्टर 19 प्राधिकरण के दफ्तर पर पहुंचे स्ट्रीट वेंडर्स.

➡️प्रतापगढ़- अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास ने विकास भवन में की बैठक,वृक्षारोपण की तैयारी को लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश,22 जुलाई को जनपद में होगा वृक्षारोपण कार्यक्रम,प्रभारी मंत्री नितिन अग्रवाल नंदनवन चांदमारी में होगा कार्यक्रम,विद्यालय में पौधे जो लगे वो बच्चों के नाम से हो- हिमांशु ,डीएम प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव, डीएफओ, डीसी मनरेगा रहे मौजूद.

➡️मुजफ्फरनगर – 22 जुलाई को शुकतीर्थ आएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ,पश्चिम उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री ने दी बड़ी सौगात,श्रीमद् भागवत कथा की जन्मस्थली शुकतीर्थ में बहेगी गंगा,सीएम के आदेश पर सोलानी नदी में आएगा गंगा का पानी,सीएम 22 जुलाई को शुकतीर्थ स्थित गंगा घाट पर करेगा आरती ,मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने वीडियो वायरल कर दी जानकारी.

➡️सुल्तानपुर- महिला ने दो पुलिस वालों को जलाने का किया प्रयास,पुलिस चौकी इंचार्ज,महिला सिपाही को जलाने का प्रयास,अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई से पहले ही अराजक हुई महिला,महिला ने पुलिस चौकी इंचार्ज, महिला सिपाही पर किया हमला,पुलिस ने महिला के खिलाफ मुकदमा किया दर्ज ,जलाने का प्रयास करने वाली महिला को किया गिरफ्तार.

➡️मिर्जापुर- गांव के गौरवशाली ऐतिहासिक जानकारी के लिए पहल,विकास पटेहरा कला के तहत ग्राम महोत्सव का आयोजन,ग्राम पंचायत मरचा,बनकी, मलुआ एवं बसही में आयोजन,नये चयनित लाभार्थियों को प्रमाण पत्र किए गए वितरित,ब्लाक मुख्यालय पटेहरा कला में जन चौपाल लगाई गई,ग्राम पंचायतों के पंचायत भवन परिसर में किया वृक्षारोपण.

➡️नोएडा- नोएडा प्राधिकरण के नव नियुक्त CEO ने संभाला चार्ज ,नव नियुक्त CEO लोकेश एम ने संभाला चार्ज ,अफसरों ने पुष्प भेंट कर नए CEO का किया स्वागत,‘शहर के सभी प्रोजेक्ट समय पर पुरे कराने पर रहेगा फोकस’,शहर की खूबसूरत बनाने के लिए किया जाएग काम- CEO,प्रोजेक्टों की क्वालिटी पर किया जाएगा काम- CEO.

➡️बागपत- पैरोल पर छूटे राम रहीम पहुंचे बागपत,राम रहीम ने बागपत आश्रम से वीडियो किया जारी,बाढ़ पीड़ितों के लिए भगवान से मांगी अरदास,बढ़-चढ़कर बाढ़ पीड़ितों के लिए मदद की अपील की,अनुयायियों से की अपील की लोगों की करें सेवा,बरनावा आश्रम से राम रहीम ने पहला वीडियो किया जारी.

➡️कानपुर- पुलिस ने मोबाइल चोरी के आरोप में युवक को उठाया, झूठे मोबाइल चोरी के आरोप में कारोबारी के बेटे को उठाया, ऑरिजनल बिल होने के बाद पुलिस ने युवक को उठाया, बर्रा पुलिस ने युवक को छोड़ने के लिए मांगे लाखों रुपए, युवक ने रहमानी मार्केट में शॉप से खरीदा था मोबाइल.

➡️बरेली- अनियंत्रित डंपर ने ट्रांसफार्मर में मारी जोरदार टक्कर,भीषण टक्कर से 3 बिजली के पोल गिरे,शिकायत के बाद पहुंचे बिजली विभाग के जेई,जेई पर डंपर मालिक से 60 हजार लेने का आरोप,टक्कर से खड़ी कार पर गिरा बिजली का खंबा,सुभाष नगर थाना क्षेत्र के इफको कॉलोनी का मामला.

➡️आगरा – ट्रांस यमुना पुलिस की बड़ी कार्रवाई,सरसों का तेल, रिफाइंड के ठिकाने पर मारा छापा,घर में स्टॉक किया गया था 200 लीटर से अधिक तेल, फूड विभाग की टीम को भी मौके पर बुलाया गया, विभागीय अधिकारी कर रहे हैं मामले की जांच, ट्रांस यमुना थाने के नगला रामबल की घटना.

➡️फर्रुखाबाद- शीशा लगाते समय 2 नाबालिग गंभीर रूप से घायल,ठेकेदार दोनों नाबालिग को साथ लेकर कर रहा था काम,शीशा लगाते समय नीचे खड़े दोनों नाबालिगों पर गिरा शीशा,दोनों को घायल अवस्था में सीएचसी में कराया भर्ती,कोतवाली कायमगंज के काजम खां मोहल्ले का मामला.

➡️सहारनपुर- स्कूल से घर लौट रही शिक्षिका को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर,टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि स्कूटी के परखच्चे उड़ गए,शिक्षिका गंभीर रूप से घायल, जिला अस्पताल में भर्ती,डॉक्टर ने गंभीर हालत देखते हुए हायर सेंटर किया रेफर,थाना जनकपुरी के छज्जापुरा गांव की घटना.

➡️सहारनपुर- यमुना नदी में बहे अवर अभियंता प्रमोद कुमार,अवर अभियंता को ढूंढने के लिए NDRF मौके पर पहुंची ,यमुना नदी में पैर फिसलने से अवर अभियंता बह गया थे,प्रमोद कुमार की यमुना नदी में तलाश चल रही, चिलकाना थाना क्षेत्र के गांव आलहनपुर की घटना.

➡️बाराबंकी- संदीप परिस्थितियों में युवक का मिला शव , सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अस्पताल पहुंचाया, युवक नौकरी की तलाश में घर से निकला था- परिजन,सीतापुर के रायसयान पुर ग्राम से हुई थी मृतक की शादी
कस्बा फतेहपुर के माता माली बाग के पास की घटना.

➡️मिर्जापुर- RSS के सर संघ चालक मोहन भागवत का मिर्जापुर दौरा,स्वामी अड़गड़ानंद आश्रम पर पहुंचे मोहन भागवत,स्वामी जी ने मोहन भागवत को दिया प्रसाद,विश्व कल्याण की कामना के साथ आश्रम से निकले भागवत,देवरहा बाबा आश्रम पहुंचे मोहन भागवत.

➡️बांदा- दबंगों ने युवक की पीट-पीटकर की हत्या,लाठी-डंडों से पीटकर मौत के घाट उतारा,खेत में जानवर जाने पर युवक की हत्या,पुलिस ने आरोपियों पर किया मुकदमा दर्ज,घटना के बाद से मौके से फरार हुआ आरोपी,बिसंडा थाना क्षेत्र के चौसड़ गांव की घटना.

➡️अमेठी- जमीनी विवाद को लेकर हुआ खूनी संघर्ष,खूनी संघर्ष का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,मारपीट में महिला समेत युवक गंभीर घायल,परिजनों ने वीडियो वायरल कर कार्रवाई की मांग की,रामगंज थाना के नारायणपुर गांव का बताया जा रहा वायरल.

➡️दिल्ली- बंगाल में पंचायत चुनाव में हुई हिंसा का मामला,बीजेपी ने एससी सांसदों की जांच समिति बनाई,बीजेपी ने 5 सदस्यीय जांच समिति की बनाई टीम,सांसद विनोद सोनकर, सुरेश कश्यप समिति में ,एस.मुनिस्वामी, मनोज राजोरिया,विनोद चावड़ा शामिल.

➡️देहरादून- चमोली के STP प्लांट में हादसे के बाद कार्रवाई,अपर सहायक अभियंता हरदेव लाल निलंबित हुए,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने निलंबित किया,प्रभारी अवर अभियंता कुंदन रावत भी निलंबित,ज्वॉइंट वेंचर कम्पनी पर FIR दर्ज करने के आदेश.

➡️आगरा- 24 घंटे में सिकंदरा पुलिस ने चोरी का किया खुलासा,महिला सवारी का बैग लेकर भागा था ऑटो चालक,पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया था केस,ऑटो सहित सोने चांदी के आभूषण किया गया बरामद,थाना सिकंदरा क्षेत्र का मामला.

➡️झांसी- पुलिस और आबकारी विभाग टीम ने की छापेमारी,कबूतरा डेरा दातार नगर पवई पर मारा छापा ,छापे के दौरान 700 लीटर अवैध कच्ची शराब की नष्ट,जिले में अवैध रूप से बनाई जा रही कच्ची शराब,झांसी पुलिस व आबकारी टीम की छापेमारी जारी.

➡️गाजीपुर- खादी ग्रामोद्योग निरीक्षक रंगे हाथ हुआ गिरफ्तार,लोन देने के नाम पर घूस लेते हुए गिरफ्तार,शिकायत पर विजिलेंस की टीम ने बिछाया जाल,25 हजार कैश के साथ रंगे हाथों किया गिरफ्तार,आरोपी कमला राम साहनी रंगे हाथ हुआ गिरफ्तार.

➡️हरदोई- हरदोई में दिखा तेज रफ्तार कार का कहर,बाइक सवार किसान को मारी टक्कर हुई मौत,दूसरा घायल किसान घायल, अस्पताल में भर्ती,सामान खरीदकर घर लौटते समय हुआ हादसा ,अतरौली थाना के ढिकुन्नी पेट्रोल पंप के पास की घटना.

➡️एटा- तेज रफ्तार रोडवेज बस ने बाइक सवारों को रौंदा ,एक युव की मौके पर ही मौत, दूसरा घायल,घायल को सरकारी अस्पताल में कराया भर्ती ,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,फिरोजाबाद और जनपद एटा बॉर्डर का मामला.

➡️सीतापुर – लहरपुर इलाके में दीवार पर गिरी पेड़ की डाल,7 साल के मासूम की मौके पर दर्दनाक मौत,हादसे में सात अन्य लोग गंभीर घायल हुए,घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती,सीतापुर के कोतवाली लहरपुर इलाके का मामला.

➡️हरदोई- बाइक सवार युवक के पास से देशी शराब बरामद,बाइक पर सवार होकर जा रहा था युवक,चेकिंग के दौरान पुलिस ने ली तलाशी,चेकिंग के दौरान बरामद हुई देशी शराब,अरवल थाना क्षेत्र के गम्भीरी पुल का मामला.

➡️प्रतापगढ़- आईजी चंद्र प्रकाश पहुंचे प्रतापगढ़,कांवड़ यात्रा और मोहर्रम को लेकर दिया निर्देश,कुंडा और बाघराय थाने का किया निरीक्षण,महिला हेल्प डेस्क व कार्यों की समीक्षा की,आईजी ने थाने पर साफ सफाई के दिए निर्देश.

➡️बागपत- ट्रेन की चपेट में आने से व्यक्ति की हुई मौत,व्यक्ति की मौत से परिवार में मचा कोहराम,पुलिस को बिना बताए किया शव का अंतिम संस्कार,खेकड़ा कोतवाली क्षेत्र के रेलवे लाइन का मामला.

➡️हाथरस- मालगाड़ी से कटकर व्यक्ति ने की आत्महत्या,अज्ञात कारणों के चलते मालगाड़ी से कटा व्यक्ति,पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा,हाथरस गेट क्षेत्र के चौबे वाले महादेव रेलवे फाटक की घटना.

➡️सम्भल- बिजली व्यव्स्था को लेकर नागरिकों ने किया रोड जाम,तीन दिनों से बिजली कर रही परेशान,भीषण गर्मी में लोग हो रहे परेशान,नागरिकों का भीषण गर्मी में दे गया जबाब,बहजोई बिजली घर के कस्बा का मामला.

➡️सिद्धार्थनगर- भवानीगंज पुलिस की रात्रि गश्त की खुली पोल ,चोरों ने 3 लाख नगदी समेत 7 लाख के जेवर किया पार,पहले भी भवानीगंज थाना क्षेत्र में हो चुकी कई चोरियां ,भवानीगंज थाना क्षेत्र के सिरसिया का मामला.

➡️हापुड़ – जंगल में वृद्ध का शव मिलने से सनसनी,जहरीले जीव के काटने से मौत होने की आशंका,पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लिया,थाना बाबूगढ़ के गांव उदयपुर जंगल का मामला.

➡️आगरा- दबंगों ने दंपति के साथ की मारपीट, घायल,खेत के विवाद को लेकर की जमकर मारपीट,पुलिस ने घायल दंपत्ति का कराया मेडिकल,थाना पिनाहट क्षेत्र के गांव नगला दलेल का मामला.

➡️दिल्ली- रेसलर साक्षी मलिक ने किया ट्वीट,एशियन गेम्स में सीधे नाम भेजने पर सवाल उठाए,’सरकार ने पहलवानों की एकता तोड़ने का काम किया’,मैं न कभी बिना ट्रायल खेलने गई हूं-साक्षी,और न ही इसका समर्थन करती हूं- साक्षी,सरकार की इस मंशा से विचलित हूं-साक्षी,’हमने ट्रायल्स की डेट आगे बढ़वाने की बात कही थी’,सरकार ने हमारी झोली में बदनामी डाल दी-साक्षी

Related Articles

Back to top button