उत्तरप्रदेशदेश-विदेशराष्ट्रीयलखनऊ

शेखर न्यूज़ पर शाम 6:30 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें

29.05.2023
➡लखनऊ- मीडिया संवाद कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ, मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर CM का संबोधन, सीएम योगी ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाईं, नए भारत का दर्शन पर सब कर रहे हैं – सीएम, वैश्विक स्तर पर भारत को पहचान मिली- सीएम, आज भारत को दुनिया भर में सम्मान मिला- सीएम, पापुआ न्यू गिनी के PM ने मोदी जी के पैर छुए- CM,अपने देश का सर्वश्रेष्ठ सम्मान पीएम को दिया- CM, भारत की 140 करोड़ जनता का सम्मान बढ़ा है –CM, भारत की विरासत को सम्मान मिल रहा है- सीएम, आज भारत की तस्वीर बदल रही है –मुख्यमंत्री योगी, पड़ोसियों के प्रति हम सकारात्मक विचार रखते हैं- CM, लेकिन कुछ पड़ोसी अपनी आदत नहीं बदलना चाहते हैं, 9 साल में 74 नए एयरपोर्ट भारत में बने –सीएम, हाईवे, एक्सप्रेस-वे, वॉटर-वे का निर्माण हो रहा- सीएम, पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए तेजी से काम हुआ –सीएम, भारत की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा मजबूत हुई- CM, देश में नए एम्स का निर्माण हुआ- मुख्यमंत्री योगी, गरीब कल्याण के लिए सरकार काम कर रही –सीएम, हर योजना गरीब कल्याण के लिए समर्पित है- सीएम, जनता के हित में योजनाएं शुरू की जा रही हैं- सीएमआज देश के बॉर्डर सुरक्षित हैं –मुख्यमंत्री योगी, आतंकवाद को करारा जवाब दिया गया- सीएम योगी, बिना भेदभाव योजनाओं का लाभ मिल रहा- CM योगी, स्वच्छ पेयजल लोगों के घरों तक पहुंचा रहे- सीएम, गरीबों के जनधन खाते खोले गए हैं –मुख्यमंत्री योगी, पीएम किसान सम्मान निधि किसानों को मिली- सीएम, किसानों के लिए सरकार कई योजनाएं लाई –सीएम, किसानों को खाते में सीधे पैसा भेजा जा रहा –सीएम, किसानों को एमएसपी का लाभ मिल रहा- सीएम योगी, महिला सशक्तिकरण को लेकर बहुत काम हुआ- सीएम, हर क्षेत्र में तेजी से विकास हो रहा है- मुख्यमंत्री योगी, नए मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया गया- सीएम योगी, मेडिकल कॉलेजों में MBBS की सीटें बढ़ीं- सीएम योगी,भारत दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा –सीएम.

➡लखनऊ- हजरतगंज में लगती हैं सड़क और फुटपाथ पर अवैध दुकानें, नगर निगम के अधिकारी सिर्फ एक दुकान को हटाने पहुंचे, अगल बगल अतिक्रमण को देखकर टीम ने किया अनदेखा, पीड़ित दुकानदार ने नगर निगम अफसरों पर लगाए आरोप, नाजा मार्केट में चाय की दुकान का सामान उठा ले गई टीम, दल बल के साथ पहुंची नगर निगम टीम की एकतरफा कार्रवाई.

➡लखनऊ- सपा कार्यालय में चल रही बैठक समाप्त,सभी जिलाध्यक्ष पार्टी कार्यालय से निकले,सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ली बैठक,प्रोफेसर रामगोपाल यादव भी रहे मौजूद,सभी जिला अध्यक्षों को दिए गए कड़े निर्देश,ज़िलों में चल रही गुटबाजी खत्म करने के निर्देश,बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के निर्देश,2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी के निर्देश दिए.

➡लखनऊ- बीजेपी का सोशल मीडिया संवाद कार्यक्रम,कुछ देर में आईजीपी में शुरु होगा कार्यक्रम,CM योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम में रहेंगे मौजूद,प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी भी रहेंगे मौजूद,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक,केशव मौर्य रहेंगे मौजूद,प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह भी रहेंगे मौजूद.

➡लखनऊ- सपा कार्यालय से प्रो. रामगोपाल यादव निकले, रामगोपाल यादव ने भाजपा पर साधा निशाना, भाजपा झूठी बातों को प्रसारित करने में माहिर-रामगोपाल, बीजेपी का 9 साल पूरी तरह फेल रहा – प्रो. रामगोपाल.

➡लखनऊ- संदिग्ध हालत में युवक ने की आत्महत्या,परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल,मौके पर पहुंची इटौंजा थाने की पुलिस,सुसाइड के कारणों का पुलिस कर रही जांच.

➡लखनऊ- बृजभूषण शरण सिंह पहुंचे लखनऊ एयरपोर्ट, लखनऊ एयरपोर्ट से बाराबंकी के लिए होंगे रवाना, ब्रजभूषण ने मीडिया से बात करने को मना किया.

➡अयोध्या- सांसद बृजभूषण के समर्थन में संतों ने भरी हुंकार, अयोध्या के वैदेही भवन में एकजुट हुए साधु संत, 5 जून को जन चेतना रैली को लेकर संतों की प्रेस कॉन्फ्रेंस, पास्को एक्ट में बदलाव को लेकर संतों ने कही बड़ी बात, संतों की मांग पॉक्सो एक्ट में होना चाहिए बदलाव, पॉक्सो एक्ट का किया जा रहा है दुरुपयोग- संत , बृजभूषण शरण सिंह दोषी हैं तो उन्हें फांसी हो जाये, अगर दोषी नहीं हैं तो आरोप लगाने वाले को सजा मिले.

➡अलीगढ़- दहेज लोभियों ने नवविवाहिता को दी थर्ड डिग्री, महिला के शरीर पर चोट के गंभीर निशान , लाठी-डंडे और बेल्ट से जमकर पिटाई की गई, पीड़िता और उसके भाई ने पुलिस से की शिकायत, पुलिस ने मेडिकल परीक्षण के लिए सीएचसी भेजा, पति, सास-ससुर व अन्य ससुरालियों पर आरोप, दहेज के लिए प्रताड़ित करने का लगाया आरोप, छर्रा थाना इलाके के नगला गुलरिया की घटना.

➡रामपुर- आजम खान के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट लेकर पहुंचे कोतवाल,चार्जशीट लेकर पहुंचे नगर कोतवाली कोतवाल गंजेन्द्र त्यागी,कोतवाल गंजेंद्र त्यागी चार्जशीट लेकर पहुंचे नगर कोतवाली,स्कूल के फर्जी दस्तावेज तैयार करने वाले केस में दर्ज हुआ केस,कोर्ट ने 6 जून 2023 की लगाई तारीख दी,सपा शासनकाल में फर्जी दस्तावेज तैयार करके ली थी मान्यता.

➡ललितपुर- स्टाफ नर्स की लापरवाही से प्रसूता की मौत का मामला, दर्जनों वकीलों ने नर्स, डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग की, तालबेहट एसडीएम को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की, 5ML ब्लेड में 10 हजार रुपये लेकर कर दी थी डिलेवरी, पूर्व डीएम ने प्रभारी सीएमओ को दिए थे जांच के आदेश, तालबेहट सीएचसी में तैनात है स्टाफ नर्स रीता सिंह.

➡महोबा- पूर्व चेयरमैन शिवपाल तिवारी के बेटे का वीडियो वायरल, शिवपाल के बेटे का हर्ष फायरिंग करते वीडियो वायरल , शादी समारोह में अंधाधुंध फायरिंग करते वीडियो वायरल , रितिक तिवारी ने शादी समारोह में जमकर फायरिंग की, अंधाधुंध फायरिंग के बाद दहशत में संपन्न हुई शादी , खरेला थाना क्षेत्र के सियाराम पैलेस का मामला.

➡बागपत- सपा विधायक अतुल प्रधान को पुलिस ने रोका,सपा विधायक को सहारनपुर जाने से रोका गया,अतुल को दिल्ली-सहारनपुर हाईवे से हिरासत में लिया,सहारनपुर जाने की अनुमति नहीं होने के चलते रोका,गुर्जर समाज की रैली में जा रहे थे अतुल प्रधान,कोतवाली बागपत क्षेत्र में पुलिस ने हिरासत में लिया.

➡प्रतापगढ़- बरात देखकर लौट रही युवती से दुष्कर्म, खेत में ले जाकर की दुष्कर्म की वारदात, युवती की हालत बिगड़ने पर भागा आरोपी, शोर मचाने पर पहुंचे ग्रामीण और परिजन, पीड़ित परिजनों ने पुलिस से की शिकायत, पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दर्ज किया केस, प्रतापगढ़ कंधई थाना इलाके का मामला.

➡अमरोहा- सांड के हमले से आर्मी के जवान की मौत, परिवार के साथ बाइक पर जा रहा था, चलती बाइक पर सांड ने हमला किया, सेना के जवान की मौके पर हुई दर्दनाक, मृतक की पत्नी और दो बच्चे गंभीर घायल, हसनपुर थाना क्षेत्र के अतरासी मार्ग का मामला.

➡बुलंदशहर- चाकू दिखाकर धमकाने का आरोपी गिरफ्तार,पत्नी और बेटे को चाकू से धमकाया था आरोपी,अहमदगढ़ पुलिस ने गम्मन को किया गिरफ्तार,आरोपी को चाकू के साथ किया गया गिरफ्तार,शिकारपुर तहसील के गांव अकराबास का मामला.

➡अलीगढ़- दिव्यांग के साथ ई-रिक्शा चालक ने की मारपीट,दिव्यांग पर 1200 रुपये निकालने का आरोप,रुपये निकालने का आरोप लगाते हुए मारपीट की,मौके पर पहुंची पुलिस दोनों को थाने लेकर आई,देहली गेट थाना इलाके बाजार का मामला.

➡फिरोजाबाद- गुंडों ने युवक की बेरहमी से की पिटाई,लात-घूंसों और बेल्टों से युवक को पीटा,कल किसी बात को लेकर हुई थी कहासुनी,भरे बाजार में गुंडई की वीडियो हुआ वायरल,थाना उत्तर के ट्रामा सेंटर के बाहर की घटना.

➡कन्नौज- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई, हादसे में एक ही परिवार के 4 लोगों की हुई मौत, 3 लोगों की हालत नाजुक, अस्पताल में भर्ती, तिर्वा कोतवाली के 195 किमी काट पर हुआ हादसा.

➡जालौन- खुद को जिंदा साबित करने के लिए जूझते नजर आए बुजुर्ग, कुछ दिनों पहले ही गांवों से ऐसी ही तस्वीरें आई थी सामने, जिलाधिकारी जालौन ने जांच कराई थी मामले की सत्यता, अब फिर से महिला खुद को जिंदा साबित करने में लगी.

➡बागपत- सीओ पर भड़के सपा विधायक अतुल प्रधान, विधायक अतुल प्रधान ने दिया बयान, रिवाल्वर लाकर गोली मार दो मुझे- अतुल प्रधान, खुद को डीजीपी समझ रहे सीओ- अतुल प्रधान, पुलिस और MLA के समर्थकों की झड़प का वीडियो वायरल.

➡जौनपुर- संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ पर लटकता मिला शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज, शाहगंज कोतवाली के सवायन गांव का मामला.

➡बरेली- बरेली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहे हैं अभियुक्त, 6 अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पुलिस ने बीसलपुर रोड अंडरपास से पकड़ा, बरेली के थाना फरीदपुर क्षेत्र का मामला.

➡कानपुर देहात – पति ने पत्नी की गला दबाकर की हत्या, अवैध संबंध के शक में पत्नी की हत्या की, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी, रसूलाबाद कोतवाली के कंडवर गांव का मामला.

➡अलीगढ़ – अज्ञात चोरों ने टाइल्स की दुकान में लगाया कुंबल,70 हजार रुपये की नगदी समेत बैटरी की चोरी,सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की,लोधा थाना इलाके के लोधा ब्लॉक के पास की घटना.

➡झांसी- यात्रियों से भरी टैक्सी में ट्रक ने मारी टक्कर,2 लोगों की मौत ,11 गंभीर घायल, 5 की हालत गंभीर,सभी घायलों को झांसी के मेडिकल कॉलेज भेजा गया,झांसी के पूंछ थाना क्षेत्र के कानपुर हाईवे की घटना.

➡कौशाम्बी-डांस करने को लेकर बाराती,ग्रामीणों में मारपीट, मारपीट में कई लोगों को आई मामूली चोटें, मारपीट के बाद कई बाराती बारात से हुए वापस,सैनी थाना क्षेत्र के चतुरीपुर का मामला.

➡फर्रुखाबाद- ट्रैक्टर-ट्रॉली से दबकर युवक की दर्दनाक मौत, हादसे में युवक की मौत से इलाके में हड़कंप , पुलिस ने शव को पोस्टमार्ट के लिए भेजा, मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡बदायूं- दबंगों ने एक व्यक्ति को जमकर पीटा,पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस जांच में जुटी,उसहैत थाना के रिजोला गांव का वायरल वीडियो.

➡बदायूं- आपसी विवाद में भाई ने भाई के मारी गोली,गोली लगने से युवक गंभीर रूप से घायल,घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा,उघैती क्षेत्र के सिद्ध बरौलिया गांव की घटना.

➡प्रयागराज- पेड़ से लटकता मिला वृद्ध का शव,बगीचा में वृद्ध का शव मिलने से सनसनी,संगम लाल भारतीय पिपराव गांव का है वृद्ध,प्रयागराज के करछना के पनासा का मामला.

➡बस्ती- रेलवे स्टेशन पर व्यक्ति का मिला शव, युवक का रेलवे ट्रैक के किनारे मिला शव, युवक का शव मिलने से इलाके में हड़कंप, गौर थाना क्षेत्र के बभनगांवा कला का मामल.

➡एटा- संदिग्ध हालत में फांसी के फंदे पर लटका मिला व्यक्ति,सूचना पर पहुंची पुलिस गेट खोलने का कर रही प्रयास,कोतवाली नगर के गली नंबर-2 मयूर विहार की घटना.

➡हरदोई – जमीनी विवाद के चलते दो पक्षों में मारपीट,दो पक्षों के बीच जमकर चले लाठी-डंडे,पुलिस ने 1 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की,सांडी थाना क्षेत्र के चचरापुर का मामला.

➡देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बयान,तेजी से विकास के कार्य हो रहे हैं- सीएम धामी,2014 के बाद देश का कल्चर बदला- सीएम धामी,जनता के हित में विभिन्न योजनाएं चल रहीं- CM,बिना भेदभाव योजनाओं का लाभ मिल रहा- CM धामी,मोदी सरकार ने किसानों के लिए काम किया- CM धामी,मोदी सरकार सभी के उत्थान के लिए काम कर रही- CM,पहले सिर्फ वोट की राजनीति की जाती थी- सीएम धामी,आतंकवाद, अलगाववाद पर नियंत्रण पाया गया- CM धामी,दुनिया के देशों में भारत की साख बढ़ी –सीएम धामी,9 साल में विकास ने तेजी से रफ्तार पकड़ी- सीएम धामी.

➡रामनगर- जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क पहुंचे सुशांत पटनायक,पॉल्युशन बोर्ड के सचिव हैं सुशांत पटनायक,वन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की,रिसोर्ट स्वामियों के साथ भी बैठक की,वन विभाग के अधिकारियों ने स्वागत किया.

➡देहरादून- केदारनाथ धाम में पंजीकरण पर लगी रोक खत्म, धाम में मौसम सामान्य होने के बाद लिया फैसला, केदारनाथ धाम में हजारों श्रद्धालु प्रतिदिन पहुंच रहे, 25 हजार तक श्रद्धालु प्रतिदिन दर्शन को पहुंच रहे, अबतक 5.60 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन.

➡चंपावत- 70 परिवारों को आशियाने खाली करने का फरमान , यूपी के कैनाल विभाग ने फरमान जारी किया है, एक सप्ताह के भीतर आशियाने खाली का नोटिस, नोटिस के बाद स्थानीय बस्तीवासी दहशत में हैं, बनबसा के बेलबंदगोठ की बस्ती का मामला.

➡दिल्ली- साक्षी मर्डर मामले में बोली दिल्ली पुलिस,साहिल की गिरफ्तारी के लिए 6 टीमें गठित- पुलिस,आरोपी की पहचान की जा चुकी है – दिल्ली पुलिस,हम जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लेंगे- दिल्ली पुलिस.

➡दिल्ली- साक्षी की हत्या का आरोपी साहिल गिरफ्तार,बुलंदशहर से आरोपी साहिल हुआ गिरफ्तार,साक्षी मर्डर केस का आरोपी हुआ गिरफ्तार,नाबालिग साक्षी की बेरहमी से की थी हत्या,चाकू से हमले के बाद पत्थर से कुचला था,आरोपी साहिल मैकेनिक का करता है काम.

➡दिल्ली- त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बी एल संतोष से की मुलाकात , पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने की मुलाकात , राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी एल संतोष से की मुलाकात, दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में हुई दोनों की मुलाकात, उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम से हुई मुलाकात, राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी से भी हुई मुलाकात.

➡दिल्ली- CM अरविंद केजरीवाल का ट्वीट, खुलेआम एक बच्ची की हत्या कर दी गई- केजरीवाल, ये बेहद दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है- केजरीवाल, अपराधी बेखौफ हैं, पुलिस का डर नहीं – केजरीवाल, LG साहब कानून व्यवस्था आपकी जिम्मेदारी- केजरीवाल, दिल्ली के लोगों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है- केजरीवाल.

➡दिल्ली- दिल्ली में किशोरी की चाकू मारकर निर्मम हत्या,युवक ने किशोरी पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला किया,हत्यारोपी साहिल से लड़की की कहासुनी हुई थी,चाकू से 40 वार करने के बाद सिर पत्थर से कुचला,हत्या के समय लोग मूकदर्शक बनकर तमाशा देखते रहे,पुलिस ने मामले में हत्या की धारा में केस दर्ज किया, अभी तक आरोपी युवक की गिरफ्तारी नहीं हुई है, बाहरी दिल्ली के कंझावला में शाहाबाद डेयरी में हत्या.

➡दिल्ली- साक्षी की हत्या का आरोपी साहिल गिरफ्तार, बुलंदशहर से आरोपी साहिल हुआ गिरफ्तार, साक्षी मर्डर केस का आरोपी हुआ गिरफ्तार, नाबालिग साक्षी की बेरहमी से की थी हत्या, चाकू से हमले के बाद पत्थर से कुचला था, आरोपी साहिल मैकेनिक का करता है काम, साहिल को बुलंदशहर से दिल्ली लाया जा रहा.

Related Articles

Back to top button