उत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें….

29.05.2023
➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान, महान नेता चौधरी चरण साहब को श्रद्धांजलि-सीएम,चौधरी साहब का जीवन किसानों को समर्पित था-सीएम,डबल इंजन की सरकार किसानों के साथ है-सीएम,गन्ना किसानों के हितों में काम किया गया-सीएम,चौधरी साहब के सपनों को साकार कर रहे हैं-सीएम,प्रदेश की ओर से चौधरी साहब को श्रद्धांजलि-सीएम.

➡️लखनऊ- MLC उपचुनाव को लेकर वोटिंग शुरू,2 विधान परिषद सीटों के लिए उपचुनाव आज,विधानभवन के तिलक हाल में हो रही वोटिंग,शाम 4 बजे तक होगी एमएलसी के लिए वोटिंग,आज ही शाम 5 बजे से मतगणना भी होगी, मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए,विधान मंडल के वर्तमान,पूर्व सदस्यों की एंट्री आज बंद,वर्तमान,पूर्व सांसद की भी एंट्री आज बंद है,गेट नंबर 7,8 निर्वाचन कार्य के लिए रखा गया आरक्षित.

➡️नोएडा- वेव मेगा सिटी प्राइवेट लिमिटेड की संपत्ति आज होगी नीलाम,डीएम मनीष वर्मा के आदेश पर नीलामी प्रक्रिया होगी,DM के आदेश पर दादरी तहसील में होंगी नीलामी प्रक्रिया,वेव मेगा सिटी प्राइवेट लिमिटेड की 38 दुकानों को नीलामी,नीलाम कर रेरा की RC का पैसा वसूलेगा जिला प्रशासन,वेव पर RC का 115 करोड़ रुपये बकाया है,बकाया जमा न करने पर दुकानें कुर्क की गई थी.

➡️गाजियाबाद- गाजियाबाद में बेखौफ बदमाशों के हौसले बुलंद,उत्तरांचल कॉलोनी में बाइक सवारों ने की फायरिंग,फायरिंग में 1 युवक और महिला हुई गंभीर घायल,युवक के पैर और महिला के हाथ में लगी गोली,राह चलते की गई फायरिंग से इलाके में हड़कंप,गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर कोतवाली क्षेत्र की घटना.

➡️बागपत- लोन दिलाने के नाम पर महिलाओं से ठगी,सरकारी योजना के नाम पर महिलाओं से ठगी,60 महिलाओं से दो-दो हजार रुपये की ठगी,महिलाओं से 1 लाख 20 हजार रुपये की ठगी,1-1 लाख रुपये लोन दिलाने का दिया झांसा,महिलाओं ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की,खेकड़ा कोतवाली क्षेत्र के अलग-अलग गांव का मामला.

➡️बिजनौर- शादी समारोह में 2 बच्चियों से दुष्कर्म का मामला,फरार अज्ञात दरिंदो की पुलिस कर रही तलाश,बच्चियों को मेरठ अस्पताल में कराया गया भर्ती,डांस के दौरान बनाई वीडियो में पुलिस को मिला सुराग,बिजनौर के थाना शेरकोट के वाजिदपुर इलाके का मामला.

➡️गाजियाबाद- गाजियाबाद में पत्नी ने पति की हत्या की,पत्नी ने पति की गला घोंटकर हत्या की,शराबी पति द्वारा मारपीट करने पर की हत्या,पुलिस की पूछताछ में पत्नी ने कबूला अपराध,गाजियाबाद के मुरादनगर के जलालाबाद की घटना.

➡️लखीमपुर- लखीमपुर में पूर्व प्रधान का शव मिलने से हड़कंप,घर के कमरे में मिला पूर्व प्रधान का शव,सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की,भीरा के बिजुआ पूर्व प्रधान का मिला शव.

➡️सम्भल- बिजली विभाग की लापरवाही से एक की मौत,करंट लगने से 1 संविदा लाइनमैन की हुई मौत,एसडीओ,जेई सहित 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज,संभल के थाना केला देवी क्षेत्र का मामला.

➡️सम्भल- अज्ञात वाहन ने 2 स्कूटी सवार लोगों को रौंदा,1 की मौत, दूसरे की हालत गंभीर, इलाज जारी,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,थाना हयात नगर क्षेत्र के बहजोई रोड का मामला.

➡️बांदा-आवारा सांड के हमले से बुजुर्ग की हुई मौत,आवारा पशु लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रहे,कालिंजर थाना अंतर्गत कालिंजर चौराहे की घटना.

➡️बांदा- संदिग्ध हालत में सीढ़ियों पर युवक का शव मिला,भाई की बारात में गए युवक का मिला शव, चिल्ला थाना अंतर्गत अतरहट गांव की घटना.

➡️बागपत- युवक ने खाया जहरीला पदार्थ,गृह कलह में खाया जहरीला पदार्थ,युवक की अस्पताल में हुई मौत,खेकड़ा क्षेत्र के फिरोजपुर का मामला.

➡️पौड़ी- अलकनंदा नदी में कूदकर आत्महत्या का मामला, असिस्टेंट प्रोफेसर मनीषा भट्ट ने की थी आत्महत्या, आत्महत्या मामले में पौड़ी पुलिस ने शुरू की जांच,पति ने पत्नी के उत्पीड़न का आरोप लगाया है,कॉलेज के निदेशक वाई सिंह के खिलाफ तहरीर दी,इंजीनियरिंग विभाग के हेड ऑफ डिपार्टमेंट के खिलाफ तहरीर,तहरीर देकर मनीषा के उत्पीड़न का आरोप लगाया, मैटरनिटी लीव, अन्य लीव लेने पर उसे परेशान किया – पति, आत्महत्या जैसे कदम उठाने के लिए परेशान किया -पति,पौड़ी के गोविंद बल्लभ पंत इंजीनियरिंग कॉलेज का मामला.

➡️देहरादून- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का बयान, बीजेपी का 30 मई से महा संपर्क अभियान शुरू होगा, महा संपर्क अभियान को लेकर सभी तैयारियां पूरी, केन्द्रीय स्तर पर अभियान 30 मई से शुरू होगा,उत्तराखंड में इस अभियान की शुरूआत 1 जून से होगी,जिसमे सभी घर घर संपर्क करने का काम करेंगे,जल्द ही रैलियों की तारीखें भी घोषित की जाएंगी.

➡️देहरादून- सेनेटरी नैपकिन पैड वेंडिंग मशीन कार्यक्रम,मुख्य अतिथि मंत्री रेखा आर्य ने की शिरकत, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी भी साथ में रहे मौजूद, राज्य सरकार ने मशीन लगाने की पहल की है- रेखा आर्या,सेनेटरी नैपकिन पैड वेंडिंग मशीन लगाने की पहल की-रेखा,प्रदेश में ऐसी 8 हजार मशीनें लगाई जाएंगी- रेखा आर्या.

➡️देहरादून- उत्तराखंड कांग्रेस बीजेपी से 9 सवाल पूछ रही है, मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर पूछ रहे सवाल,बीजेपी मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने कहा,जिनके धंधे बंद हो गए उनको दर्द होगा-मनवीर, कांग्रेस केवल विरोध की राजनीति करती है-मनवीर.

➡️देहरादून- सरकारी स्कूलों में जल्द शुरू होंगी शिक्षकों की भर्ती,सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी दूर होगी, भर्ती को लेकर महानिदेशक शिक्षा बंशीधर तिवारी ने कहा, जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है- बंशीधर,भर्ती प्रक्रिया में हाईकोर्ट के दिशा निर्देशों का पालन होगा.

➡️देहरादून- पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का बयान, देश को प्रधानमंत्री मोदी की जरूरत-त्रिवेंद्र रावत,विश्व पटल पर भारत का मान सम्मान हो रहा-त्रिवेंद्र,देश सुरक्षा की क्षेत्र में आग बढ़ रहा है- त्रिवेंद्र रावत, भारत को एक बार फिर नरेंद्र मोदी की जरूरत है-रावत.

➡️दिल्ली- पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि आज,किसान घाट पर चौधरी चरण सिंह को श्रद्धांजलि दी गई,RLD अध्यक्ष जयंत चौधरी ने श्रद्धांजलि दी,RLD के नेता, कार्यकर्ता किसान घाट पहुंचे थे,चौधरी चरण सिंह को श्रद्धांजलि दी गई.

आज का पवित्र पंचांग एवं राशिफल

Related Articles

Back to top button