उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 5:30 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें….. 24.07.2023

शाम 5:30 बजे की बड़ी खबरें……………….

➡️लखनऊ- कोरिया ओपन में पुरुष युगल में भारत ने रचा इतिहास,सात्विक-चिराग ने जीता साल का तीसरा खिताब,सात्विक साईराज और चिराग शेट्टी ने रचा इतिहास,फाइनल में दुनिया की नंबर एक जोड़ी को हराया,मुख्यमंत्री योगी ने खिताब जीतने पर बधाई दी,सचमुच एक शानदार उपलब्धि!- मुख्यमंत्री योगी,’दोनों को उनकी अभूतपूर्व सफलता के लिए बधाई.’

➡️लखनऊ- आरएलडी के प्रदेश अध्यक्ष रामाशीष राय का बयान,’नीतीश कुमार INDIA के समन्वयक बनेंगे तो अच्छा होगा’,देश में एक बड़ा संदेश जाएगा- रामाशीष राय,’नीतीश कुमार के यूपी आने से गठबंधन को फायदा होगा’,’नीतीश कुमार की पार्टी 2-3 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है’ .

➡️लखनऊ- सपा नेता शिवपाल यादव ने किया ट्वीट, वे धर्म का डर देंगे,वे जाति का डर देंगे-शिवपाल, वे ईश्वर का डर देंगे,वे संस्कृति का डर देंगे-शिवपाल, तुम्हें वो सबकुछ देंगे जिनसे तुम डर सको-शिवपाल, तुम जितना डरोगे,वे उतना आतातायी होते चले जाएंगे, डर’ शासक का सबसे बड़ा हथियार होता है-शिवपाल.

➡️प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर,मुख्तार के भाई अफजाल को हाईकोर्ट से राहत,अफजाल अंसारी को जमानत पर रिहा करने का आदेश,हाईकोर्ट ने जमानत पर रिहा करने का दिया आदेश,गैंगस्टर मामले में सजा पर रोक लगाने से इंकार,गैंगस्टर मामले में सजा पर रोक लगाने से फिलहाल इंकार,4 साल की सजा पर रोक लगाने से HC का इंकार,गाजीपुर की MP/MLA कोर्ट ने सुनाई है 4 साल की सजा,गाजीपुर जेल में बंद हैं पूर्व सांसद अफजाल अंसारी,सजा के चलते अफजाल की लोकसभा सदस्यता रद्द हो चुकी है,सजा पर रोक लगाने,जमानत को लेकर दाखिल की थी अपील.

➡️ग्रेटर नोएडा- सीमा हैदर के दस्तावेज को लेकर बड़ा खुलासा,फर्जी दस्तावेज तैयार कराने को लेकर खुलासा,सचिन ने सीमा हैदर का आधार कार्ड बनवाया था,रिश्तेदारों के साथ मिलकर तैयार कराया था कार्ड,बुलंदशहर के अहमदगढ़ इलाके में बनवाया था कार्ड,अहमदगढ़ जन सुविधा केन्द्र पर बनवाया था ,सचिन पर फर्जी दस्तावेज तैयार कराने का आरोप,सीमा को भारतीय नागरिक दर्शाना चाहता था,भारतीय नागरिक दर्शा कर कोर्ट मैरिज की कोशिश थी,पुलिस ने दो सगे भाइयों को हिरासत में लिया,सचिन के रिस्तेदार पुष्पेंद्र,पवन मीणा हिरासत में ,सचिन को साथ में लेकर गयी थी जांच एजेंसी,बुलंदशहर के अहमदगढ़ से दो सगे भाई हिरासत में.

➡️बागपत- IGRS पर आई फरियादियों की शिकायतों का मामला,फरियादियों की नाराजगी 6 एडीओ को भेजे नोटिस,52 फरियादियों के असंतुष्ट फीडबैक आने पर नोटिस,52 शिकायतों का कागजों में किया गया था निस्तारण,6 एडीओ को नोटिस जारी कर कार्रवाई की दी चेतावनी,डीएम जेपी सिंह के आदेश पर DPRO ने भेजा नोटिस.

➡️कन्नौज- नवीन मंडी के पास लगा कई घण्टों से जाम,ट्रैफिक पुलिस जाम खुलवाने में हुई फेल,सड़क पर कई किलोमीटर लगा लम्बा जाम,मक्के की फसल लेकर पहुंचे ट्रैक्टर-ट्रॉली से जाम,जाम में फंसी कई स्कूली गाड़ी,रोडवेज बस,भीषण गर्मी में लोगों को हो रही परेशानी,सदर कोतवाली के नवीन मंडी का मामला.

➡️हमीरपुर- सरकारी एम्बुलेंस में घायल मरीज की मौत से हड़कंप,एम्बुलेंस में तड़प-तड़पकर घायल मरीज की मौत ,जिला अस्पताल में खड़ी थी सरकारी एम्बुलेंस ,चलती ट्रेन से गिरकर घायल हुआ था युवक,युवक को एंबुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया था,प्राथमिक उपचार के बाद कानपुर किया था रेफर ,इलाज के अभाव में घायल युवक की एम्बुलेंस में मौत ,3 घंटे तक एम्बुलेंस में तड़पता रहा मृतक युवक,हमीरपुर जिला अस्पताल का मामला.

➡️देवरिया- मासूम बच्चे की गला दबाकर हत्या से हड़कंप,आपसी रंजिश में अपहरण कर मासूम की हत्या ,चचेरे मामा के लड़कों ने घटना को दिया अंजाम,दोस्त के साथ मिलकर हत्या को दिया अंजाम,बच्चे के शव को बोरे में भरकर खेत में फेंका ,पुलिस ने शव को बरामद कर हत्यारोपी को पकड़ा,छात्र मामा के घर पर रह कर करता था पढ़ाई,रामपुर कारखाना के डुमरी चौराहे के पास की घटना.

➡️मेरठ- भाई ने भाई की गोली मारकर की हत्या,बंटवारे और पैसों के विवाद में भाई की हत्या,पिता जमीन बेचकर बेटी की शादी करना चाहता था ,बेटा जमीन के पैसों का बंटवारा चाह रहा था ,दोनों भाइयों में कहासुनी के बाद चली गोली ,गोली लगने से युवक की मौत,आरोपी फरार ,पुलिस ने एक महिला को हिरासत में लिया , थाना मवाना के सठला गांव का मामला.

➡️अमेठी- अमेठी जिले में बढ़ रहा आई फ्लू का प्रकोप,स्कूलों बच्चों के साथ ग्रामीण फ्लू की चपेट में,आई फ्लू, उमस भरी गर्मी के प्रकोप से छात्र परेशान,आई फ्लू के मरीज अस्पतालों में करवा रहे इलाज,विद्यालय की सूचना पर पहुंची स्वास्थ्य टीम,स्वास्थ्य टीम ने बच्चों की जांच कर किया जागरूक,जामो के सर्वोदय साइंस कॉलेज का मामला.

➡️सीतापुर- उपद्रव कर मकान जमींदोज करने का मामला,उपद्रव करने के मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई,26 नामजद,अज्ञात के विरुद्ध एफआईआर दर्ज,मामले में 2 दारोगा समेत 3 लोग सस्पेंड,2 दिन पूर्व युवक का शव मिलने पर हुआ था बवाल,शव मिलने के बाद आरोपियों के 8 घर गिराए थे,मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने गिराए थे मकान,सीतापुर के बिसवां थाना इलाके का मामला.

➡️बस्ती- नेशनल हाईवे 28 पर भीषण सड़क हादसा,यात्रियों से भरी पिकअप अनियंत्रित होकर पलटी,पिकअप सवार 26 यात्री घायल, 2 की हालत गम्भीर,सभी घायलों को कप्तानगंज सीएचसी में कराया भर्ती,संतकबीरनगर से अयोध्या दाह संस्कार में जा रहे थे,साइकिल सवार को बचाने के दौरान हुआ हादसा,कप्तानगंज क्षेत्र के खखुवा गांव के पास की घटना.

➡️बरेली- पुलिस कस्टडी में व्यक्ति की मौत से हड़कंप,पीआरवी पुलिस की पिटाई से व्यक्ति की मौत,पत्नी की शिकायत पर पुलिस लाई थी कोतवाली,पुलिस व्यक्ति को घर से घसीटकर लाई थी कोतवाली,पारिवारिक विवाद में पुलिस लाई थी कोतवाली ,पुलिस पर युवक को थर्ड डिग्री देने का आरोप,शहर कोतवाली क्षेत्र के बाग ब्रिगटान की घटना.

➡️बदायूं – किताब विक्रेता पर लगाया मनमानी कीमत वसूलने का आरोप,अभिभावकों ने बिल्सी एसडीएम को दिया ज्ञापन,महंगी किताबें मिलने के कारण हो रही दिक्कत- अभिभावकों,स्कूलों की एक ही दुकान पर किताब मिलने का आरोप,SDM को ज्ञापन देकर कार्रवाई किए जाने की मांग की,बिल्सी नगर के मुख्य बाजार का मामला.

➡️महराजगंज- बाइक लिफ्टर के कब्जे से 6 बाइक बरामद,चोरी की गाड़ियों को छुपाकर रखता था लिफ्टर,बॉर्डर से सटे इलाकों में छुपाकर रखता था ,नेपाल में बेचने की फिराक में था लिफ्टर ,बाइक लेकर सीमा की तरफ जाते समय पकड़ा,निशादेही,सूचना पर चोरी की 6 बाइक बरामद ,बरगदवा थाना क्षेत्र के बाजार का मामला.

➡️मैनपुरी- दो पक्षों में जमकर मारपीट,वीडियो हुआ वायल,एक पक्ष ने खाई बाड़ी का किया था विरोध,बौखलाट में आया दूसरा पक्ष बोला हमला,पुलिस ने मामले को किया रफा-दफा,बेवर में खाई बाड़ी और जुआ का खेल जारी
परेशान महिलाएं एसपी से शिकायत करने पहुंची,बेवर थाना क्षेत्र के फर्रुखाबाद रोड की घटना.

➡️रायबरेली- संविदा कर्मचारियों के गैंग का पुलिस ने किया खुलासा,मीटर रीडिंग में छेड़छाड़ कर विभाग को लगा रहे थे चुना,तीन शातिर मीटर रीडरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,106 विद्युत मीटर, 59 इलेक्ट्रॉनिक चिप हुए बरामद,शहर कोतवाली पुलिस, एसओजी टीम ने किया गिरफ्तार.

➡️जालौन- जालौन कोतवाली पुलिस को मिली सफलता,दो अंतर्जनपदीय गिरोह के सदस्यों को पकड़ा,1 किलो 300 ग्राम अवैध गांजा किया बरामद,तमंचा, कारतूस, मोटरसाइकिल की बरामद ,पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ केस किया दर्ज,जालौन जिले के जालौन कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️चित्रकूट- जिले में बढ़ रहा है डायरिया का प्रकोप,आधा दर्जन से अधिक लोग डायरिया से ग्रसित,6 लोगों को जिला अस्पताल में किया गया भर्ती,दो दर्जन से अधिक लोग है डायरिया से ग्रसित,डायरिया से ग्रसित 1 महिला की हो चुकी मौत,चित्रकूट के थाना क्षेत्र हरिहरपुर गांव का मामला.

➡️प्रतापगढ़- खेत में करंट से मजदूर की हुई मौत,बिजली के पोल में उतरे करंट से हुआ हादसा,मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने मृत घोषित किया,पावर हाउस पहुंचकर लापरवाही का लगाया आरोप,मुआवजे की मांग को लेकर किया प्रदर्शन,नगर कोतवाली के भोरई का पुरवा का मामला.

➡️आगरा- कांवड़ चढ़ाकर बाइक से घर लौट रहे युवक की मौत,अज्ञात वाहन से मारी थी टक्कर, युवक हुआ था घायल,सीएचसी पहुंचते ही घायल युवक ने तोड़ा दम,खैरागढ़ क्षेत्र के नगला शाहबाज का रहने वाला युवक,खैरागढ़ क्षेत्र के घुसियाना मोड़ के पास हुई दुर्घटना.

➡️कानपुर- तालाब में किशोरी का शव मिलने से हड़कंप,कक्षा 8 में पड़ने वाली छात्रा का मिला शव,अर्धनग्न हालत में तालाब में मिला शव ,सुबह घर से निकली थी,ग्रामीणों ने खेत में देखा,मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकाला ,चौबेपुर थाना क्षेत्र के गोगुमऊ गांव की घटना.

➡️संभल- विभिन्न मांगों को लेकर किसान यूनियन का प्रदर्शन,संभल के जिला मुख्यालय पर किया विरोध प्रदर्शन,आवारा पशु,बिजली की समस्याओं को लेकर प्रदर्शन ,पदाधिकारियों ने जिला मुख्यालय के गेट को घेरा,बहजोई मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट का मामला.

➡️सहारनपुर- जिला अस्पताल में दो पक्षों में जमकर मारपीट ,जिला अस्पताल की इमरजेंसी गेट के पास मारपीट,मामूली कहासुनी के बाद दो पक्ष आपस में भिड़े,3 दबंगों ने व्यक्ति को मारपीट कर किया घायल,सहारनपुर के जनकपुरी थाना क्षेत्र का मामला.

➡️देहरादून- नगर निगम बस्तियों से अगस्त से वसूलेगा हाउस टैक्स ,हाउस टैक्स वसूलने की नगर निगम ने की तैयारी पूरी ,अगले हफ्ते से हाउस टैक्स भरने के लिए फॉर्म होंगे शुरू ,बस्तीवासी लंबे समय से हाउस टैक्स वसूलने की कर रहे थे मांग.

➡️बरेली- कचहरी हवालात में नही थम रहा कैदियों में संघर्ष,टशन बाजी को लेकर दो कैदी आपस में भिड़े,कैदी ने दूसरे कैदी पर किया ब्लेड से हमला,घायल कैदी को जिला अस्पताल में कराया भर्ती,शहर क्षेत्र के कचहरी हवालात का मामला.

➡️लखीमपुर- कॉलेज में दो गुटों में जमकर मारपीट,क्रिकेट मैच में हुए विवाद को लेकर मारपीट,क्लास में हथियार लेकर की मारपीट,बवाल,सूचना पर पहुंची पुलिस को देख बवाली फरार,सदर कोतवाली के उस्मानी डिग्री कॉलेज का मामला.

➡️आगरा- सांसी गैंग को खत्म करने में जुटी जीआरपी,सरगना राजवीर को जीआरपी ने किया है गिरफ्तार,कई राज्यों में फैला है इस गैंग का नेटवर्क,चलती ट्रेनों में यात्रियों के साथ करते हैं वारदातें,सांसी गैंग के कई सदस्यों को पहले भी भेजा है जेल.

➡️औरैया- भाजपा जिला मंत्री कौशल राजपूत के भाई से लूट,मारपीट और लूटपाट की घटना को दिया अंजाम,3 लोगों के खिलाफ मारपीट,लूट का केस दर्ज ,उधारी की वसूली कर लौट रहा था युवक,सहायल के पौंथी से सौंथरा मार्ग पर हुई लूट.

➡️सोनभद्र- अस्पताल में लाइट नहीं होने से मरीज परेशान,3 घंटे से जिला अस्पताल की बिजली हुई गुल,जांच न होने से दर्जनों मरीज वापस लौटे,जिला अस्पताल में रखे दोनों जनरेटर खराब,राबर्ट्सगंज के लोढ़ी में स्थित है जिला अस्पताल.

➡️फर्रुखाबाद- बाढ़ के पानी में डूबने से युवक की मौत ,खेत देखने जाते समय बाढ़ के पानी में डूबा,पैर फिसलने से युवक गहरे तालाब में गिरा था,पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव निकाला,राजेपुर थाना क्षेत्र के भरखा गांव का मामला.

➡️बरेली- कचहरी हवालात में नही थम रहा कैदियों में संघर्ष, टशन बाजी को लेकर दो कैदी आपस में भिड़े, कैदी ने दूसरे कैदी पर किया ब्लेड से हमला, घायल कैदी को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, शहर क्षेत्र के कचहरी हवालात का मामला.

➡️महराजगंज- बाइक लिफ्टर के कब्जे से 6 बाइक बरामद, चोरी की गाड़ियों को छुपाकर रखता था लिफ्टर, बॉर्डर से सटे इलाकों में छुपाकर रखता था, नेपाल में बेचने की फिराक में था लिफ्टर , बाइक लेकर सीमा की तरफ जाते समय पकड़ा, निशादेही,सूचना पर चोरी की 6 बाइक बरामद , बरगदवा थाना क्षेत्र के बाजार का मामला.

➡️उन्नाव- पंचायत मित्र ने देवरों पर मारपीट का आरोप लगाया, वीडियो में देवर अपनी पत्नी से पिटवा रहा है, जमकर मारपीट करने का वीडियो हुआ वायरल, इसके पहले भी कई बार हो चुकी है मारपीट, महिला पंचायत मित्र को आई गंभीर चोटें, पुलिस ने मामले में अभी तक नहीं की कार्रवाई, अचलगंज थाना क्षेत्र के टिकरी गांव का मामला

➡️रामपुर- रामपुर की मॉडल लड़की का हाईवोल्टेज ड्रामा, मॉडल लड़की का कलेक्ट्रेट में हाईवोल्टेज ड्रामा, कलेक्ट्रेट परिसर में 10 मिनट तक किया हंगामा, सपा नेता आजम खान पर लगाए गंभीर आरोप, मदद मांगने पर आजम खान ने भगाया था-लड़की, 2015 में लड़की के साथ हुआ था गैंगरेप, मुरादाबाद के कटघर में दर्ज हुआ था केस, अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रही थी, मुरादाबाद जिले में हुई घटना,रामपुर में किया ड्रामा.

➡️नोएडा- सीमा हैदर के वकील AP सिंह पहुंचे सचिन के घर, वकील AP सिंह ने बीमार सीमा का लिया हालचाल, राष्ट्रपति को नागरिकता के लिए दी जा चुकी है अर्जी, देश में पहले भी लोगों को मिली है नागरिकता, देश की सभी एजेंसियां जांच करें मिलेगा पूरा सहयोग, पहले भी विदेश से आए लोगों को मिली है नागरिकता.

➡️संभल- महिला की इलाज के दौरान हालत बिगड़ी, महिला के परिजनों ने काटा जमकर हंगामा, निजी अस्पताल में महिला का चल रहा इलाज, मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस, असमोली के न्यू लाइफ हॉस्पिटल का मामला.

➡️झांसी- सीमा हैदर को लेकर बोले अनिल राजभर, विदेश मंत्रालय इसकी जांच कर रहा है-अनिल राजभर, सीमा हैदर की जांच चल रही है- अनिल राजभर, 2024 में सपा,बसपा और कांग्रेस शून्य आएंगी-राजभर, उत्तर प्रदेश में मोदी सरकार बनेगी – अनिल राजभर, अटल आवासीय विद्यालय की समीक्षा बैठक की गई.

बलिया- 112 PRV के 2 पुलिसकर्मियों पर हमले का मामला, पुलिस ने 2 युवक और महिला को किया गिरफ्तार, बांसडीह थाने के आदर गांव में हुआ था हमला.

बदायूं- बाइक सवार मां-बेटे को पिकअप ने मारी टक्कर, हादसे में महिला की मौत,बेटा गंभीर घायल , युवक का जिला अस्पताल में चल रहा उपचार, उसावा थाना क्षेत्र के हडौरा चौकी की घटना.

➡️हापुड़- ठेके पर तैनात सेल्समैन की गुंडागर्दी, युवक को बीयर के रेट पूछना पड़ा भारी, ठेके पर तैनात सेल्समैन ने युवक को पीटा, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, ब्रजघाट बलवापुर गांव के ठेके का मामला.

➡️मुरादाबाद- पुलिस कर्मियों के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल,बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के चला रहे बाइक,बिना हेलमेट के बाइक चलाते फोटो हुए वायरल,शहर के अलग-अलग हिस्सों से फोटो खींचे गए.

➡️बिजनौर- सड़क निर्माण का कार्य कर रहे मजदूर ने दी जान,पानी के टैंक पर लटका मिला मजदूर का शव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,शहर कोतवाली के पीएनसी प्लांट के पास की घटना.

➡️गाजियाबाद- बाढ़ के पानी में डूबने से दो युवकों की मौत,हिंडन नदी में आई बाढ़ के पानी में डूबे थे,दोनों शवों को NDRF की टीम ने बाहर निकाला,करहैड़ा गांव में दो युवक बाढ़ के पानी में डूबे थे.

➡️बागपत- गौवंश से टकराने से पलटा ई-रिक्शा,ई-रिक्शा पलटने से चार लोग घायल,एक महिला समेत चार लोग घायल,सभी घायलों को अस्पताल में किया भर्ती,बागपत के टटीरी कस्बे की घटना.

➡️रायबरेली- गैस सिलेंडर चोर गैंग का पुलिस ने किया खुलासा,पुलिस ने 5 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार,6 गैस सिलेंडर, आभूषण समेत गांजा बरामद,भदोखर थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡️बदायूं- टैम्पो से टकराए बाइक सवार कांवड़िये,हादसे में कांवड़िये की मौत,2 कांवड़िये घायल,हालत गंभीर होने पर हर सेंटर किया गया रेफर,उझानी के मुजरिया रोड पर बुटला की घटना.

➡️कौशाम्बी- संदिग्ध परिस्थितियों में वृद्ध का शव मिला,रेलवे लाइन के पास मिला वृद्ध का शव ,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा ,कोखराज के ककोड़ा गांव के पास का मामला.

➡️आगरा- जीआरपी पुलिस हो रही हाईटेक,15 दोपहिया वाहन GRP थानों को आवंटित,SP जीआरपी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना,अपराधों पर अंकुश लगाने में मिलेगी मदद.

➡️कन्नौज- बाइक सवार ने कांवड़ियों को मारी टक्कर,टक्कर से 3 कांवड़िये घायल, एक गंभीर ,हरदोई के राघौपुर से कांवड़ लेकर आये थे ,सदर क्षेत्र के मेहंदीघाट पुल पर हादसा.

➡️देवरिया- 11वीं की छात्रा ने पुल से लगाई छलांग,पुल से सरयू नदी में लगाई छलांग ,गोरखपुर जिले के पटना गांव निवासी थी,बरहज थाना क्षेत्र के कपरवार का मामला.

➡️बुलंदशहर- कार और बाइक की टक्कर में 2 लोगों की मौत,हादसे में कई लोग घायल,अस्पताल में कराया भर्ती,जहांगीराबाद क्षेत्र के तौली ग्राम के पास की घटना.

➡️बदायूं- बदायूं में पिकअप ने मां और बेटे को मारी टक्कर,गंभीर रूप से घायल, अस्पताल में किया गया भर्ती ,हड़ौरा चौकी के पास पेट्रोल पंप समीप का मामला.

➡️चमोली- कर्णप्रयाग-ग्वालदम राष्ट्रीय मार्ग बार-बार हो रही बाधित,लैंडस्लाइड होने से राष्ट्रीय राजमार्ग हुआ अवरुद्ध,बीआरओ की टीम जेसीबी मशीन से मलबा हटाने में जुटी,मूसलाधार बारिश से जनजीवन हुआ प्रभावित

➡️टिहरी गढ़वाल- कल झील में नहाते समय बच्चे के डूबने का मामला,SDRF की टीम ने रेस्क्यू कर शव को निकाला बाहर,अपने साथियों के साथ नहाते समय झील में डूबा था,टिहरी गढ़वाल के छाम थाना क्षेत्र का मामला.

➡️देहरादून- उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यालय में जमकर हंगामा ,कार्यालय में कार्यकर्ताओं के बीच चले लात घूसे ,अधिवेशन के मामले को लेकर हुआ हंगामा- सूत्र,कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात.

➡️देहरादून- उत्तराखंड क्रांतिदल के दफ्तर में दो गुट भिड़े,दो गुट आपस में भिड़ गए और खूब हंगामा किया,हंगामे की सूचना पर भारी पुलिस फोर्स पहुंची,लोगों को शांत कराने की कोशिश की गई,अधिवेशन को लेकर यूकेडी के दो गुट भिड़े.

➡️अल्मोड़ा- सचिव डॉ बीवीआरसी पुरषोत्तम ने समीक्षा बैठक की,केंद्र सरकार, राज्य सरकार की योजनाओं की समीक्षा की,‘केंद्र सरकार की योजनाओं में कार्य प्रगति संतोषजनक’,‘ग्राम्य विकास में कर्मचारियों की कमी को जल्द दूर होगी’

➡️रुद्रप्रयाग – बारिश ने रुद्रप्रयाग जिले में यातायात व्यवस्था की ध्वस्त ,बद्रीनाथ हाईवे धसने के बाद रुद्रप्रयाग, पोखरी, से हो रही आवजाही ,जिला कलक्ट्रेट पास से सड़क पर बह रहा बरसाती नाला,आवाजाही के लिए पुलिस का एक जवान है तैनात.

➡️देहरादून- सरकार की भू माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई ,महिला ने 2 व्यक्तियों के खिलाफ केस कराया दर्ज,फर्जी पावर ऑफ अटॉर्नी के कागज तैयार जमीन पर कब्जा,मामले में पुलिस पहले ही एक व्यक्ति को पकड़ चुकी है,एसपी सरिता डोभाल ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी ,गिरफ्तार आरोपी पर 20 हजार का इनाम था घोषित.

➡️दिल्ली- उत्तराखंड CM पुष्कर धामी करेंगे मुलाकात,केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से करेंगे मुलाकात,केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की सेहत का लेंगे हालचाल,हाल में ही गिरिराज सिंह के घुटनों की हुई सर्जरी.

➡️दिल्ली- केंद्र सरकार ने ईपीएफ में ब्याज बढ़ाने का किया एलान,वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए ब्याज दर 8.15% घोषित ,इससे पहले ईपीएफ पर ब्याज दर 8.10 फीसदी थी,खाते में ब्याज का पैसा अगस्त 2023 से पहुंचने लगेगा.

➡️दिल्ली- उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का बयान,नितिन गडकरी से मुलाकात के बाद बोले धामी,सड़क परिवहन के कार्यों पर चर्चा हुई-मुख्यमंत्री,पुराने भुगतान को जारी करने को कहा है-सीएम,मसूरी टनल को जल्दी पूरा करने को कहा-सीएम,NHI को निर्देशित करने का आग्रह किया है-सीएम,खटीमा रिंग रोड को लेकर स्वीकृति दी है-सीएम.

➡️दिल्ली- राज्यसभा में जबरदस्त गतिरोध कायम,सांसद संजय सिंह राज्यसभा सदन छोड़ने को तैयार नहीं,राज्यसभा बैठक शुरु होते ही फिर पहुंचे संजय सिंह,संजय सिंह सदन से बाहर जाने को तैयार नहीं,उपसभापति ने निलंबन आदेश फिर पढ़कर सुनाया,लेकिन संजय सिंह सदन से बाहर नहीं गए,राघव चड्ढा ने प्वॉइंट ऑफ ऑर्डर भी उठाया था,फिलहाल राज्यसभा फिर स्थगित कर दी गई है.

➡️दिल्ली- बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा का मामला, NIA से जांच के कराने के फैसले को चुनौती देने का मामला, NIA ही रामनवमी पर हुई हिंसा की जांच करेगी-SC, बंगाल सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा, SC ने HC के फैसले में दखल देने से इनकार किय संसद में गांधी मूर्त शाम 4.30 बजे की बड़ी खबरें……………….*

➡️लखनऊ- कोरिया ओपन में पुरुष युगल में भारत ने रचा इतिहास,सात्विक-चिराग ने जीता साल का तीसरा खिताब,सात्विक साईराज और चिराग शेट्टी ने रचा इतिहास,फाइनल में दुनिया की नंबर एक जोड़ी को हराया,मुख्यमंत्री योगी ने खिताब जीतने पर बधाई दी,सचमुच एक शानदार उपलब्धि!- मुख्यमंत्री योगी,’दोनों को उनकी अभूतपूर्व सफलता के लिए बधाई.’

➡️लखनऊ- आरएलडी के प्रदेश अध्यक्ष रामाशीष राय का बयान,’नीतीश कुमार INDIA के समन्वयक बनेंगे तो अच्छा होगा’,देश में एक बड़ा संदेश जाएगा- रामाशीष राय,’नीतीश कुमार के यूपी आने से गठबंधन को फायदा होगा’,’नीतीश कुमार की पार्टी 2-3 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है’ .

➡️लखनऊ- सपा नेता शिवपाल यादव ने किया ट्वीट, वे धर्म का डर देंगे,वे जाति का डर देंगे-शिवपाल, वे ईश्वर का डर देंगे,वे संस्कृति का डर देंगे-शिवपाल, तुम्हें वो सबकुछ देंगे जिनसे तुम डर सको-शिवपाल, तुम जितना डरोगे,वे उतना आतातायी होते चले जाएंगे, डर’ शासक का सबसे बड़ा हथियार होता है-शिवपाल.

➡️प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर,मुख्तार के भाई अफजाल को हाईकोर्ट से राहत,अफजाल अंसारी को जमानत पर रिहा करने का आदेश,हाईकोर्ट ने जमानत पर रिहा करने का दिया आदेश,गैंगस्टर मामले में सजा पर रोक लगाने से इंकार,गैंगस्टर मामले में सजा पर रोक लगाने से फिलहाल इंकार,4 साल की सजा पर रोक लगाने से HC का इंकार,गाजीपुर की MP/MLA कोर्ट ने सुनाई है 4 साल की सजा,गाजीपुर जेल में बंद हैं पूर्व सांसद अफजाल अंसारी,सजा के चलते अफजाल की लोकसभा सदस्यता रद्द हो चुकी है,सजा पर रोक लगाने,जमानत को लेकर दाखिल की थी अपील.

➡️ग्रेटर नोएडा- सीमा हैदर के दस्तावेज को लेकर बड़ा खुलासा,फर्जी दस्तावेज तैयार कराने को लेकर खुलासा,सचिन ने सीमा हैदर का आधार कार्ड बनवाया था,रिश्तेदारों के साथ मिलकर तैयार कराया था कार्ड,बुलंदशहर के अहमदगढ़ इलाके में बनवाया था कार्ड,अहमदगढ़ जन सुविधा केन्द्र पर बनवाया था ,सचिन पर फर्जी दस्तावेज तैयार कराने का आरोप,सीमा को भारतीय नागरिक दर्शाना चाहता था,भारतीय नागरिक दर्शा कर कोर्ट मैरिज की कोशिश थी,पुलिस ने दो सगे भाइयों को हिरासत में लिया,सचिन के रिस्तेदार पुष्पेंद्र,पवन मीणा हिरासत में ,सचिन को साथ में लेकर गयी थी जांच एजेंसी,बुलंदशहर के अहमदगढ़ से दो सगे भाई हिरासत में.

➡️बागपत- IGRS पर आई फरियादियों की शिकायतों का मामला,फरियादियों की नाराजगी 6 एडीओ को भेजे नोटिस,52 फरियादियों के असंतुष्ट फीडबैक आने पर नोटिस,52 शिकायतों का कागजों में किया गया था निस्तारण,6 एडीओ को नोटिस जारी कर कार्रवाई की दी चेतावनी,डीएम जेपी सिंह के आदेश पर DPRO ने भेजा नोटिस.

➡️कन्नौज- नवीन मंडी के पास लगा कई घण्टों से जाम,ट्रैफिक पुलिस जाम खुलवाने में हुई फेल,सड़क पर कई किलोमीटर लगा लम्बा जाम,मक्के की फसल लेकर पहुंचे ट्रैक्टर-ट्रॉली से जाम,जाम में फंसी कई स्कूली गाड़ी,रोडवेज बस,भीषण गर्मी में लोगों को हो रही परेशानी,सदर कोतवाली के नवीन मंडी का मामला.

➡️हमीरपुर- सरकारी एम्बुलेंस में घायल मरीज की मौत से हड़कंप,एम्बुलेंस में तड़प-तड़पकर घायल मरीज की मौत ,जिला अस्पताल में खड़ी थी सरकारी एम्बुलेंस ,चलती ट्रेन से गिरकर घायल हुआ था युवक,युवक को एंबुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया था,प्राथमिक उपचार के बाद कानपुर किया था रेफर ,इलाज के अभाव में घायल युवक की एम्बुलेंस में मौत ,3 घंटे तक एम्बुलेंस में तड़पता रहा मृतक युवक,हमीरपुर जिला अस्पताल का मामला.

➡️देवरिया- मासूम बच्चे की गला दबाकर हत्या से हड़कंप,आपसी रंजिश में अपहरण कर मासूम की हत्या ,चचेरे मामा के लड़कों ने घटना को दिया अंजाम,दोस्त के साथ मिलकर हत्या को दिया अंजाम,बच्चे के शव को बोरे में भरकर खेत में फेंका ,पुलिस ने शव को बरामद कर हत्यारोपी को पकड़ा,छात्र मामा के घर पर रह कर करता था पढ़ाई,रामपुर कारखाना के डुमरी चौराहे के पास की घटना.

➡️मेरठ- भाई ने भाई की गोली मारकर की हत्या,बंटवारे और पैसों के विवाद में भाई की हत्या,पिता जमीन बेचकर बेटी की शादी करना चाहता था ,बेटा जमीन के पैसों का बंटवारा चाह रहा था ,दोनों भाइयों में कहासुनी के बाद चली गोली ,गोली लगने से युवक की मौत,आरोपी फरार ,पुलिस ने एक महिला को हिरासत में लिया , थाना मवाना के सठला गांव का मामला.

➡️अमेठी- अमेठी जिले में बढ़ रहा आई फ्लू का प्रकोप,स्कूलों बच्चों के साथ ग्रामीण फ्लू की चपेट में,आई फ्लू, उमस भरी गर्मी के प्रकोप से छात्र परेशान,आई फ्लू के मरीज अस्पतालों में करवा रहे इलाज,विद्यालय की सूचना पर पहुंची स्वास्थ्य टीम,स्वास्थ्य टीम ने बच्चों की जांच कर किया जागरूक,जामो के सर्वोदय साइंस कॉलेज का मामला.

➡️सीतापुर- उपद्रव कर मकान जमींदोज करने का मामला,उपद्रव करने के मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई,26 नामजद,अज्ञात के विरुद्ध एफआईआर दर्ज,मामले में 2 दारोगा समेत 3 लोग सस्पेंड,2 दिन पूर्व युवक का शव मिलने पर हुआ था बवाल,शव मिलने के बाद आरोपियों के 8 घर गिराए थे,मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने गिराए थे मकान,सीतापुर के बिसवां थाना इलाके का मामला.

➡️बस्ती- नेशनल हाईवे 28 पर भीषण सड़क हादसा,यात्रियों से भरी पिकअप अनियंत्रित होकर पलटी,पिकअप सवार 26 यात्री घायल, 2 की हालत गम्भीर,सभी घायलों को कप्तानगंज सीएचसी में कराया भर्ती,संतकबीरनगर से अयोध्या दाह संस्कार में जा रहे थे,साइकिल सवार को बचाने के दौरान हुआ हादसा,कप्तानगंज क्षेत्र के खखुवा गांव के पास की घटना.

➡️बरेली- पुलिस कस्टडी में व्यक्ति की मौत से हड़कंप,पीआरवी पुलिस की पिटाई से व्यक्ति की मौत,पत्नी की शिकायत पर पुलिस लाई थी कोतवाली,पुलिस व्यक्ति को घर से घसीटकर लाई थी कोतवाली,पारिवारिक विवाद में पुलिस लाई थी कोतवाली ,पुलिस पर युवक को थर्ड डिग्री देने का आरोप,शहर कोतवाली क्षेत्र के बाग ब्रिगटान की घटना.

➡️बदायूं – किताब विक्रेता पर लगाया मनमानी कीमत वसूलने का आरोप,अभिभावकों ने बिल्सी एसडीएम को दिया ज्ञापन,महंगी किताबें मिलने के कारण हो रही दिक्कत- अभिभावकों,स्कूलों की एक ही दुकान पर किताब मिलने का आरोप,SDM को ज्ञापन देकर कार्रवाई किए जाने की मांग की,बिल्सी नगर के मुख्य बाजार का मामला.

➡️महराजगंज- बाइक लिफ्टर के कब्जे से 6 बाइक बरामद,चोरी की गाड़ियों को छुपाकर रखता था लिफ्टर,बॉर्डर से सटे इलाकों में छुपाकर रखता था ,नेपाल में बेचने की फिराक में था लिफ्टर ,बाइक लेकर सीमा की तरफ जाते समय पकड़ा,निशादेही,सूचना पर चोरी की 6 बाइक बरामद ,बरगदवा थाना क्षेत्र के बाजार का मामला.

➡️मैनपुरी- दो पक्षों में जमकर मारपीट,वीडियो हुआ वायल,एक पक्ष ने खाई बाड़ी का किया था विरोध,बौखलाट में आया दूसरा पक्ष बोला हमला,पुलिस ने मामले को किया रफा-दफा,बेवर में खाई बाड़ी और जुआ का खेल जारी
परेशान महिलाएं एसपी से शिकायत करने पहुंची,बेवर थाना क्षेत्र के फर्रुखाबाद रोड की घटना.

➡️रायबरेली- संविदा कर्मचारियों के गैंग का पुलिस ने किया खुलासा,मीटर रीडिंग में छेड़छाड़ कर विभाग को लगा रहे थे चुना,तीन शातिर मीटर रीडरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,106 विद्युत मीटर, 59 इलेक्ट्रॉनिक चिप हुए बरामद,शहर कोतवाली पुलिस, एसओजी टीम ने किया गिरफ्तार.

➡️जालौन- जालौन कोतवाली पुलिस को मिली सफलता,दो अंतर्जनपदीय गिरोह के सदस्यों को पकड़ा,1 किलो 300 ग्राम अवैध गांजा किया बरामद,तमंचा, कारतूस, मोटरसाइकिल की बरामद ,पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ केस किया दर्ज,जालौन जिले के जालौन कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️चित्रकूट- जिले में बढ़ रहा है डायरिया का प्रकोप,आधा दर्जन से अधिक लोग डायरिया से ग्रसित,6 लोगों को जिला अस्पताल में किया गया भर्ती,दो दर्जन से अधिक लोग है डायरिया से ग्रसित,डायरिया से ग्रसित 1 महिला की हो चुकी मौत,चित्रकूट के थाना क्षेत्र हरिहरपुर गांव का मामला.

➡️प्रतापगढ़- खेत में करंट से मजदूर की हुई मौत,बिजली के पोल में उतरे करंट से हुआ हादसा,मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने मृत घोषित किया,पावर हाउस पहुंचकर लापरवाही का लगाया आरोप,मुआवजे की मांग को लेकर किया प्रदर्शन,नगर कोतवाली के भोरई का पुरवा का मामला.

➡️आगरा- कांवड़ चढ़ाकर बाइक से घर लौट रहे युवक की मौत,अज्ञात वाहन से मारी थी टक्कर, युवक हुआ था घायल,सीएचसी पहुंचते ही घायल युवक ने तोड़ा दम,खैरागढ़ क्षेत्र के नगला शाहबाज का रहने वाला युवक,खैरागढ़ क्षेत्र के घुसियाना मोड़ के पास हुई दुर्घटना.

➡️कानपुर- तालाब में किशोरी का शव मिलने से हड़कंप,कक्षा 8 में पड़ने वाली छात्रा का मिला शव,अर्धनग्न हालत में तालाब में मिला शव ,सुबह घर से निकली थी,ग्रामीणों ने खेत में देखा,मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकाला ,चौबेपुर थाना क्षेत्र के गोगुमऊ गांव की घटना.

➡️संभल- विभिन्न मांगों को लेकर किसान यूनियन का प्रदर्शन,संभल के जिला मुख्यालय पर किया विरोध प्रदर्शन,आवारा पशु,बिजली की समस्याओं को लेकर प्रदर्शन ,पदाधिकारियों ने जिला मुख्यालय के गेट को घेरा,बहजोई मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट का मामला.

➡️सहारनपुर- जिला अस्पताल में दो पक्षों में जमकर मारपीट ,जिला अस्पताल की इमरजेंसी गेट के पास मारपीट,मामूली कहासुनी के बाद दो पक्ष आपस में भिड़े,3 दबंगों ने व्यक्ति को मारपीट कर किया घायल,सहारनपुर के जनकपुरी थाना क्षेत्र का मामला.

➡️देहरादून- नगर निगम बस्तियों से अगस्त से वसूलेगा हाउस टैक्स ,हाउस टैक्स वसूलने की नगर निगम ने की तैयारी पूरी ,अगले हफ्ते से हाउस टैक्स भरने के लिए फॉर्म होंगे शुरू ,बस्तीवासी लंबे समय से हाउस टैक्स वसूलने की कर रहे थे मांग.

➡️बरेली- कचहरी हवालात में नही थम रहा कैदियों में संघर्ष,टशन बाजी को लेकर दो कैदी आपस में भिड़े,कैदी ने दूसरे कैदी पर किया ब्लेड से हमला,घायल कैदी को जिला अस्पताल में कराया भर्ती,शहर क्षेत्र के कचहरी हवालात का मामला.

➡️लखीमपुर- कॉलेज में दो गुटों में जमकर मारपीट,क्रिकेट मैच में हुए विवाद को लेकर मारपीट,क्लास में हथियार लेकर की मारपीट,बवाल,सूचना पर पहुंची पुलिस को देख बवाली फरार,सदर कोतवाली के उस्मानी डिग्री कॉलेज का मामला.

➡️आगरा- सांसी गैंग को खत्म करने में जुटी जीआरपी,सरगना राजवीर को जीआरपी ने किया है गिरफ्तार,कई राज्यों में फैला है इस गैंग का नेटवर्क,चलती ट्रेनों में यात्रियों के साथ करते हैं वारदातें,सांसी गैंग के कई सदस्यों को पहले भी भेजा है जेल.

➡️औरैया- भाजपा जिला मंत्री कौशल राजपूत के भाई से लूट,मारपीट और लूटपाट की घटना को दिया अंजाम,3 लोगों के खिलाफ मारपीट,लूट का केस दर्ज ,उधारी की वसूली कर लौट रहा था युवक,सहायल के पौंथी से सौंथरा मार्ग पर हुई लूट.

➡️सोनभद्र- अस्पताल में लाइट नहीं होने से मरीज परेशान,3 घंटे से जिला अस्पताल की बिजली हुई गुल,जांच न होने से दर्जनों मरीज वापस लौटे,जिला अस्पताल में रखे दोनों जनरेटर खराब,राबर्ट्सगंज के लोढ़ी में स्थित है जिला अस्पताल.

➡️फर्रुखाबाद- बाढ़ के पानी में डूबने से युवक की मौत ,खेत देखने जाते समय बाढ़ के पानी में डूबा,पैर फिसलने से युवक गहरे तालाब में गिरा था,पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव निकाला,राजेपुर थाना क्षेत्र के भरखा गांव का मामला.

➡️बरेली- कचहरी हवालात में नही थम रहा कैदियों में संघर्ष, टशन बाजी को लेकर दो कैदी आपस में भिड़े, कैदी ने दूसरे कैदी पर किया ब्लेड से हमला, घायल कैदी को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, शहर क्षेत्र के कचहरी हवालात का मामला.

➡️महराजगंज- बाइक लिफ्टर के कब्जे से 6 बाइक बरामद, चोरी की गाड़ियों को छुपाकर रखता था लिफ्टर, बॉर्डर से सटे इलाकों में छुपाकर रखता था, नेपाल में बेचने की फिराक में था लिफ्टर , बाइक लेकर सीमा की तरफ जाते समय पकड़ा, निशादेही,सूचना पर चोरी की 6 बाइक बरामद , बरगदवा थाना क्षेत्र के बाजार का मामला.

➡️उन्नाव- पंचायत मित्र ने देवरों पर मारपीट का आरोप लगाया, वीडियो में देवर अपनी पत्नी से पिटवा रहा है, जमकर मारपीट करने का वीडियो हुआ वायरल, इसके पहले भी कई बार हो चुकी है मारपीट, महिला पंचायत मित्र को आई गंभीर चोटें, पुलिस ने मामले में अभी तक नहीं की कार्रवाई, अचलगंज थाना क्षेत्र के टिकरी गांव का मामला

➡️रामपुर- रामपुर की मॉडल लड़की का हाईवोल्टेज ड्रामा, मॉडल लड़की का कलेक्ट्रेट में हाईवोल्टेज ड्रामा, कलेक्ट्रेट परिसर में 10 मिनट तक किया हंगामा, सपा नेता आजम खान पर लगाए गंभीर आरोप, मदद मांगने पर आजम खान ने भगाया था-लड़की, 2015 में लड़की के साथ हुआ था गैंगरेप, मुरादाबाद के कटघर में दर्ज हुआ था केस, अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रही थी, मुरादाबाद जिले में हुई घटना,रामपुर में किया ड्रामा.

➡️नोएडा- सीमा हैदर के वकील AP सिंह पहुंचे सचिन के घर, वकील AP सिंह ने बीमार सीमा का लिया हालचाल, राष्ट्रपति को नागरिकता के लिए दी जा चुकी है अर्जी, देश में पहले भी लोगों को मिली है नागरिकता, देश की सभी एजेंसियां जांच करें मिलेगा पूरा सहयोग, पहले भी विदेश से आए लोगों को मिली है नागरिकता.

➡️संभल- महिला की इलाज के दौरान हालत बिगड़ी, महिला के परिजनों ने काटा जमकर हंगामा, निजी अस्पताल में महिला का चल रहा इलाज, मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस, असमोली के न्यू लाइफ हॉस्पिटल का मामला.

➡️झांसी- सीमा हैदर को लेकर बोले अनिल राजभर, विदेश मंत्रालय इसकी जांच कर रहा है-अनिल राजभर, सीमा हैदर की जांच चल रही है- अनिल राजभर, 2024 में सपा,बसपा और कांग्रेस शून्य आएंगी-राजभर, उत्तर प्रदेश में मोदी सरकार बनेगी – अनिल राजभर, अटल आवासीय विद्यालय की समीक्षा बैठक की गई.

बलिया- 112 PRV के 2 पुलिसकर्मियों पर हमले का मामला, पुलिस ने 2 युवक और महिला को किया गिरफ्तार, बांसडीह थाने के आदर गांव में हुआ था हमला.

बदायूं- बाइक सवार मां-बेटे को पिकअप ने मारी टक्कर, हादसे में महिला की मौत,बेटा गंभीर घायल , युवक का जिला अस्पताल में चल रहा उपचार, उसावा थाना क्षेत्र के हडौरा चौकी की घटना.

➡️हापुड़- ठेके पर तैनात सेल्समैन की गुंडागर्दी, युवक को बीयर के रेट पूछना पड़ा भारी, ठेके पर तैनात सेल्समैन ने युवक को पीटा, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, ब्रजघाट बलवापुर गांव के ठेके का मामला.

➡️मुरादाबाद- पुलिस कर्मियों के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल,बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के चला रहे बाइक,बिना हेलमेट के बाइक चलाते फोटो हुए वायरल,शहर के अलग-अलग हिस्सों से फोटो खींचे गए.

➡️बिजनौर- सड़क निर्माण का कार्य कर रहे मजदूर ने दी जान,पानी के टैंक पर लटका मिला मजदूर का शव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,शहर कोतवाली के पीएनसी प्लांट के पास की घटना.

➡️गाजियाबाद- बाढ़ के पानी में डूबने से दो युवकों की मौत,हिंडन नदी में आई बाढ़ के पानी में डूबे थे,दोनों शवों को NDRF की टीम ने बाहर निकाला,करहैड़ा गांव में दो युवक बाढ़ के पानी में डूबे थे.

➡️बागपत- गौवंश से टकराने से पलटा ई-रिक्शा,ई-रिक्शा पलटने से चार लोग घायल,एक महिला समेत चार लोग घायल,सभी घायलों को अस्पताल में किया भर्ती,बागपत के टटीरी कस्बे की घटना.

➡️रायबरेली- गैस सिलेंडर चोर गैंग का पुलिस ने किया खुलासा,पुलिस ने 5 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार,6 गैस सिलेंडर, आभूषण समेत गांजा बरामद,भदोखर थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡️बदायूं- टैम्पो से टकराए बाइक सवार कांवड़िये,हादसे में कांवड़िये की मौत,2 कांवड़िये घायल,हालत गंभीर होने पर हर सेंटर किया गया रेफर,उझानी के मुजरिया रोड पर बुटला की घटना.

➡️कौशाम्बी- संदिग्ध परिस्थितियों में वृद्ध का शव मिला,रेलवे लाइन के पास मिला वृद्ध का शव ,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा ,कोखराज के ककोड़ा गांव के पास का मामला.

➡️आगरा- जीआरपी पुलिस हो रही हाईटेक,15 दोपहिया वाहन GRP थानों को आवंटित,SP जीआरपी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना,अपराधों पर अंकुश लगाने में मिलेगी मदद.

➡️कन्नौज- बाइक सवार ने कांवड़ियों को मारी टक्कर,टक्कर से 3 कांवड़िये घायल, एक गंभीर ,हरदोई के राघौपुर से कांवड़ लेकर आये थे ,सदर क्षेत्र के मेहंदीघाट पुल पर हादसा.

➡️देवरिया- 11वीं की छात्रा ने पुल से लगाई छलांग,पुल से सरयू नदी में लगाई छलांग ,गोरखपुर जिले के पटना गांव निवासी थी,बरहज थाना क्षेत्र के कपरवार का मामला.

➡️बुलंदशहर- कार और बाइक की टक्कर में 2 लोगों की मौत,हादसे में कई लोग घायल,अस्पताल में कराया भर्ती,जहांगीराबाद क्षेत्र के तौली ग्राम के पास की घटना.

➡️बदायूं- बदायूं में पिकअप ने मां और बेटे को मारी टक्कर,गंभीर रूप से घायल, अस्पताल में किया गया भर्ती ,हड़ौरा चौकी के पास पेट्रोल पंप समीप का मामला.

➡️चमोली- कर्णप्रयाग-ग्वालदम राष्ट्रीय मार्ग बार-बार हो रही बाधित,लैंडस्लाइड होने से राष्ट्रीय राजमार्ग हुआ अवरुद्ध,बीआरओ की टीम जेसीबी मशीन से मलबा हटाने में जुटी,मूसलाधार बारिश से जनजीवन हुआ प्रभावित

➡️टिहरी गढ़वाल- कल झील में नहाते समय बच्चे के डूबने का मामला,SDRF की टीम ने रेस्क्यू कर शव को निकाला बाहर,अपने साथियों के साथ नहाते समय झील में डूबा था,टिहरी गढ़वाल के छाम थाना क्षेत्र का मामला.

➡️देहरादून- उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यालय में जमकर हंगामा ,कार्यालय में कार्यकर्ताओं के बीच चले लात घूसे ,अधिवेशन के मामले को लेकर हुआ हंगामा- सूत्र,कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात.

➡️देहरादून- उत्तराखंड क्रांतिदल के दफ्तर में दो गुट भिड़े,दो गुट आपस में भिड़ गए और खूब हंगामा किया,हंगामे की सूचना पर भारी पुलिस फोर्स पहुंची,लोगों को शांत कराने की कोशिश की गई,अधिवेशन को लेकर यूकेडी के दो गुट भिड़े.

➡️अल्मोड़ा- सचिव डॉ बीवीआरसी पुरषोत्तम ने समीक्षा बैठक की,केंद्र सरकार, राज्य सरकार की योजनाओं की समीक्षा की,‘केंद्र सरकार की योजनाओं में कार्य प्रगति संतोषजनक’,‘ग्राम्य विकास में कर्मचारियों की कमी को जल्द दूर होगी’

➡️रुद्रप्रयाग – बारिश ने रुद्रप्रयाग जिले में यातायात व्यवस्था की ध्वस्त ,बद्रीनाथ हाईवे धसने के बाद रुद्रप्रयाग, पोखरी, से हो रही आवजाही ,जिला कलक्ट्रेट पास से सड़क पर बह रहा बरसाती नाला,आवाजाही के लिए पुलिस का एक जवान है तैनात.

➡️देहरादून- सरकार की भू माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई ,महिला ने 2 व्यक्तियों के खिलाफ केस कराया दर्ज,फर्जी पावर ऑफ अटॉर्नी के कागज तैयार जमीन पर कब्जा,मामले में पुलिस पहले ही एक व्यक्ति को पकड़ चुकी है,एसपी सरिता डोभाल ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी ,गिरफ्तार आरोपी पर 20 हजार का इनाम था घोषित.

➡️दिल्ली- उत्तराखंड CM पुष्कर धामी करेंगे मुलाकात,केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से करेंगे मुलाकात,केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की सेहत का लेंगे हालचाल,हाल में ही गिरिराज सिंह के घुटनों की हुई सर्जरी.

➡️दिल्ली- केंद्र सरकार ने ईपीएफ में ब्याज बढ़ाने का किया एलान,वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए ब्याज दर 8.15% घोषित ,इससे पहले ईपीएफ पर ब्याज दर 8.10 फीसदी थी,खाते में ब्याज का पैसा अगस्त 2023 से पहुंचने लगेगा.

➡️दिल्ली- उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का बयान,नितिन गडकरी से मुलाकात के बाद बोले धामी,सड़क परिवहन के कार्यों पर चर्चा हुई-मुख्यमंत्री,पुराने भुगतान को जारी करने को कहा है-सीएम,मसूरी टनल को जल्दी पूरा करने को कहा-सीएम,NHI को निर्देशित करने का आग्रह किया है-सीएम,खटीमा रिंग रोड को लेकर स्वीकृति दी है-सीएम.

➡️दिल्ली- राज्यसभा में जबरदस्त गतिरोध कायम,सांसद संजय सिंह राज्यसभा सदन छोड़ने को तैयार नहीं,राज्यसभा बैठक शुरु होते ही फिर पहुंचे संजय सिंह,संजय सिंह सदन से बाहर जाने को तैयार नहीं,उपसभापति ने निलंबन आदेश फिर पढ़कर सुनाया,लेकिन संजय सिंह सदन से बाहर नहीं गए,राघव चड्ढा ने प्वॉइंट ऑफ ऑर्डर भी उठाया था,फिलहाल राज्यसभा फिर स्थगित कर दी गई है.

➡️दिल्ली- बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा का मामला, NIA से जांच के कराने के फैसले को चुनौती देने का मामला, NIA ही रामनवमी पर हुई हिंसा की जांच करेगी-SC, बंगाल सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा, SC ने HC के फैसले में दखल देने से इनकार किया, सुप्रीम कोर्ट ने कलकत्ता HC के फैसले को बरकरार रखा.

➡️दिल्ली- आप सांसद संजय सिंह धरने पर बैठे, संसद में गांधी मूर्ति पर धरने पर बैठे, राज्यसभा से सस्पेंड होने के बाद धरने पर बैठे

Related Articles

Back to top button