उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर अपराहन 3:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…

25.06.2023
➡️लखनऊ- कैबिनेट मंत्री डॉ संजय निषाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस,’27 जून 1857 को मछुआरों को फांसी दी गई थी’,167 मछुआरों को कानपुर में फांसी दी गई थी-संजय,’27 जून को बलिदान दिवस और क्रांति दिवस मनाते हैं’,’कानपुर के सती चौरा घाट के विकास पर सरकार ध्यान दे’,’हमारे समाज को सम्मान न मिलने पर कांग्रेस की भूमिका’,’सपा सरकार ने 2013 में जनजाति का अधिकार छीना’,पिछडी जाति से अखिलेश यादव ने निकाला- संजय,’27 जून को कानपुर सती घाट पर निषाद कुंभ का आयोजन’,’महा जनसंपर्क अभियान की शुरुआत पूर्वाचल से करेंगे’,मोदी सरकार ने हमारे पत्र को गंभीरता से लिया-संजय,महा जनसंपर्क अभियान में हमलोग गांव गांव जाएंगे,’आरक्षण को लेकर महा जनसंपर्क अभियान चलाएंगे’,बीजेपी सरकार ने हमारी मांगो को गंभीरता से लिया’,’2024 से पहले केंद्र सरकार हमारी जाति को आरक्षण दे’,’हमारी पार्टी का मुख्य एजेंडा ही आरक्षण लागू करवाना’,’कांग्रेस ने आरक्षण की फाइल ही गायब करवा दी थी’,हमारे मुद्दे पर खुद मुख्यमंत्री ने पत्र लिखा था- संजय.

➡️लखनऊ- कैबिनेट मंत्री संजय निषाद का बड़ा बयान,2024 को लेकर हमारा समाज तय करेगा-संजय,’समाज तय करेगा भाजपा के साथ रहना है या नहीं’,निषाद समाज को SC/ST में शामिल किया जाए-निषाद,’सरकार से लगातार हम इस बात को लेकर मांग कर रहे’,BJP ने निषाद समाज की समस्या को सुना है-संजय.

➡️लखनऊ- नशे के खिलाफ जागरूकता रैली की शुरुआत, जनेश्वर पार्क से रैली की शुरुआत की गई, एंटी नारकोटिक्स विभाग ने आयोजित की रैली, विभागीय अधिकारियों ने दिखाई हरी झंडी , युवाओं को जागरूक करने के लिए रैली रवाना, शहर के इलाकों में लोगों को जागरूक करेगी, सैकड़ों युवा जागरूकता बाइक रैली में शामिल, नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खिलाफ अभियान, नशे के कारोबार को रोकने के लिए हुई पहल, ‘एक युद्ध नशे के विरुद्ध’ दिया गया स्लोगन.

➡️लखनऊ- RSS की पूर्वी क्षेत्र की लखनऊ में होंगी बैठकें, आज से 30 जून तक लखनऊ में होंगी बैठकें, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले भी होंगे शामिल, 27-30 जून तक लखनऊ में रहेंगे दत्तात्रेय होसबोले, आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अहम बैठक, सरस्वती शिशु मंदिर निराला नगर में चलेगी कार्यशाला, आरएसएस के 100 प्रचारक बैठक में भाग लेंगे, संघ के कार्यक्रम की रचना को लेकर होगी कार्यशाला.

➡️लखनऊ- अनियंत्रित ट्रक ने ठेले में मारी जोरदार टक्कर, हादसे में ठेले चालक की मौके पर हुई मौत, हाईवे किनारे अवैध आम मंडी के चलते हादसा, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गोसाईगंज क्षेत्र के अमेठी इलाके का मामला.

➡️लखनऊ- बेसिक शिक्षकों के तबादले में सत्यापन की दिक्कत , पोर्टल की दिक्कत से काम प्रभावित,3 बार बढ़ चुकी तिथि, जून महीने में पूरी होनी है स्थानांतरण की कार्यवाही, लेकिन अभी तक नहीं हो सका सत्यापन, शिक्षक बेचैन, प्रक्रिया जल्द पूरी नहीं हुई तो दिसंबर तक करना पड़ा सकता इंतजार, छुट्टियां खत्म होते ही खुलेंगे,स्कूल, फंस जाएगा तबादला.

➡️लखनऊ- मां वैष्णो के दर्शन करना अब और भी होगा आसान , लखनऊ वासियों के लिए अब और भी होगा आसान, गोमती नगर रेलवे स्टेशन से कटरा के लिए चलेगी ट्रेन, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से ट्रेन चलाने की मांग हुई थी, प्रस्ताव मंजूर,अगले सप्ताह तक जारी होंगे दिशा निर्देश.

➡️लखनऊ- यूपी में बड़ी रजिस्ट्रियों की होगी दोहरी जांच, स्टांप चोरी रोकने की कवायद, होगी दोहरी जांच, अब मौके पर जाकर की जाएगी जांच, 7% सर्किल रेट के हिसाब से लगती है स्टांप ड्यूटी, कम स्टांप पर रजिस्ट्री तो होगी रिकवरी की कार्रवाई.

➡️गोरखपुर- 25 हजार के इनामी का अवैध कब्जा किया ध्वस्त,अवैध कब्जे पर चला प्रसाशन का बुलडोजर,संजय उपाध्याय के अवैध कब्जे को कराया खाली,फरार माफिया विनोद उपाध्याय का भाई है संजय,GDA की भूमि पर किया था अवैध कब्जा,भूमि पर कब्जा कर किया था अवैध निर्माण,लगभग 3 करोड़ कीमत की जमीन कब्जामुक्त कराई,SP सिटी,ASP ,SP नार्थ और GDA की टीम रही मौजूद,SHO गुलहरिया और भारी मात्रा में पुलिस रही मौजूद,माफिया पर रंगदारी समेत कई गंभीर केस दर्ज हैं,गुलहरिया के मोगल्हा क्षेत्र में चला बुलडोजर.

➡️चित्रकूट- राज्य सेतु निगम के अफसर सरकार की आंखों में धूल झोंक रहे,सरकार को पुल बनाने की झूठी रिपोर्ट भेजते हैं इंजीनियर,चित्रकूट मंडल में 4 पुलों के निर्माण की झूठी रिपोर्ट भेजी,पुल निर्माणाधीन है इंजीनियर उद्घाटन कराने का रिपोर्ट दे रहे,लखनऊ में बैठे मंत्री और अफसरों को मौके के हालात नहीं पता,लखनऊ से अधूरे पुलों का उद्घाटन कर रहे मंत्री जितिन प्रसाद,चित्रकूट के मंदाकिनी नदी पर तरौहा गोबिरया पुल अभी अधूरा है,2020 में डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने किया था शिलान्यास.

➡️कानपुर- आईटी छापेमारी के बीच कार में मिला 12 किलो सोना,कानपुर में जारी इनकम टैक्स छापों के बीच सोना मिला,BMW कार से 12 किलो सोना बरामद किया गया,कार की मैट के नीचे छिपाकर रखा गया था सोना,ज्वैलर राधा मोहन पुरुषोत्तम दास की है कार.

➡️मेरठ- पुलिस की शातिर गोकश गैंग के साथ मुठभेड़,गोकश शादाब के पैर में लगी गोली, घायल,मुठभेड़ के बाद 3 गोकश गिरफ्तार,3 फरार,जंगल में गोकशी की फिराक में पहुंचे थे गोकश,तमंचा,कारतूस, मांस,गोकशी के उपकरण बरामद,खरखौदा पुलिस की गोकश गैंग के साथ मुठभेड़.

➡️संभल – बोलेरो को बचाने में एम्बुलेंस पेड़ से टकराई, एम्बुलेंस चालक,परिचालक हादसे में घायल, दोनों को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, एक की हालत गंभीर,हायर सेंटर किया रेफर, रोड की गलत साइट पर आ रही थी बोलेरो, केला देवी क्षेत्र के चाचू नागल की घटना.

➡️लखनऊ- लखनऊ विवि में छात्र देखेंगे तारामंडल,आकाशीय घटनाएं, 74 साल पुराना ऐतिहासिक प्लेनेटोरियम होगा अपडेट, मशीन लगाने में आएगा 1.50 करोड़ रुपए का खर्च.

➡️बागपत- ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा, तेज रफ्तार दो कारों के बीच हुई भिड़ंत, हादसे में कार सवार एक युवक की मौत, दो युवक गंभीर घायल,अस्पताल में भर्ती, सभी घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, खेकड़ा कोतवाली क्षेत्र के पास हुआ हादसा.

➡️रायबरेली- भीषण सड़क हादसा, तेज रफ्तार दो कारें आपस में टकराईं, एक कार टक्कर के बाद नहर में गिरी, कार सवार आधा दर्जन लोग घायल, स्थानीय लोगों की मदद से निकाला बाहर, बछरावां के पश्चिम गांव बाईपास की घटना.

➡️नोएडा- सीएम के कार्यक्रम में नोएडा प्राधिकरण की लापरवाही, भारी बारिश से स्टेडियम में चारों तरफ भरा पानी, प्रदेश का सबसे बड़ा बजट वाला प्राधिकरण फिसड्डी, स्टेडियम में जूते चप्पल उतार कर आ रहे लोग, प्राधिकरण ने स्टेडियम में मशीने तक नहीं लगाई , CEO के राज में सीएम के कार्यक्रम में लापरवाही.

➡️गाजियाबाद- 7 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप की वारदात, नाबालिग बच्चों ने घटना को दिया अंजाम, सड़क किनारे बदहवास मिली थी बच्ची, पूछताछ के बाद पुलिस ने दर्ज किया केस, पुलिस ने 2 नाबालिग बच्चों को हिरासत में लिया , सभी बच्चे कूड़ा बीनने के काम करते हैं, गाजियाबाद के लोनी कोतवाली क्षेत्र की घटना.

➡️मुजफ्फरनगर- प्राइवेट बस ने मैजिक गाड़ी में मारी टक्कर, हादसे में एक व्यक्ति की हुई दर्दनाक मौत, मैजिक गाड़ी में सवार दो व्यक्ति घायल, हादसे के बाद चालक बस छोड़कर हुआ फरार, ककरौली के दौलतपुर बस स्टैंड की घटना.

➡️हमीरपुर- युवक ने नदी में कूदकर की आत्महत्या , युवक ने यमुना पुल से नदी में लगाई छलांग, गोताखोरों की मदद से शव नदी से निकाला, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सदर कोतवाली क्षेत्र के यमुना पुल का मामला.

➡️गाजियाबाद- रेलवे फाटक पर मिला एलएलबी के छात्र का शव, परिजनों का आरोप पहले ही दी थी पुलिस को सूचना, पुलिस को बताया था बेटे की जान का खतरा, शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, लोनी क्षेत्र के निठोरा रेलवे फाटक की घटना.

➡️कुशीनगर- बेटे ने पिता की पीट-पीटकर की निर्मम हत्या, पिता ने बहू,पोते के नाम कर दिया था वसीयत, शराबी बेटे से परेशान पिता ने किया था वसीयत, वसीयत से नाराज बेटे ने पिता की हत्या की , युवक को हिरासत में लेकर कार्रवाई में जुटी पुलिस, तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के बहुरिया टोला का मामला.

➡️मिर्जापुर- लेखपाल की शिकायत लेकर थाने में पहुंचा किसान, लेखपाल विवेक कुमार पर 15 हजार लेने का आरोप, खतौनी में नाम दर्ज करने के लिए पैसा लिया था , ब्याज पर पैसे लेकर लेखपाल को दिया पैसा था , 6 महीने से तहसील के चक्कर लगवा रहा लेखपाल, अभी तक खतौनी में नहीं दर्ज हो सका किसान का नाम, मड़िहान थाने शिकायत लेकर पहुंचा पीड़ित किसान.

➡️हाथरस- डिलीवरी के दौरान जच्चा बच्चा की मौत, मां गिरीश कुमारी हॉस्पिटल में भर्ती थी, डॉक्टरों पर लापरवाही का लगाया आरोप, हॉस्पिटल में परिजनों ने जमकर काटा हंगामा, हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, लोगों ने मजिस्ट्रेट की गाड़ी पर किया पथराव, पथराव में मजिस्ट्रेट की गाड़ी के टूटे शीशे, पथराव करने वालों को पुलिस ने बल प्रयोग कर खदेड़ा, सिकंदराराऊ के लक्ष्मी टॉकीज के पास का मामला.

➡️मेरठ – वैवाहिक समारोह में जेवर से भरा बैग चोरी, जेवरों से भरा बैग दो चोर लेकर हुए फरार, जेवरों से भरा बैग चोरी करते CCTV में कैद, 7 लाख रुपये बताई जा रही जेवरों की कीमत, पीड़ित ने अज्ञात चोरों के खिलाफ कराया केस, परतापुर इलाके में रेगिस रिसोर्ट की घटना.

➡️एटा- उत्तराखंड रोडवेज की बस में पीछे से टकराई बोलेरो, बोलेरो में सवार 7 लोग घायल,अस्पताल में भर्ती, सभी घायलों को मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती, रोडवेज बस आगरा से जा रही थी टनकपुर, मिरहची के सिंधावली गांव के पास की घटना.

➡️आगरा- गैस की जगह सिलेंडर से निकल रहा पानी, ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर किया वायरल, गैस एजेंसी से पहुंचे सिलेंडर में निकाला पानी, सिलेंडर से 2 से 3 लीटर निकला पानी, एसपी इंडेन गैस एजेंसी से आया था सिलेंडर, ग्रामीणों ने वीडियो वायरल कर की शिकायत, पिनाहट थाना क्षेत्र के छदामीपुरा का मामला.

➡️गाजियाबाद- LLB छात्र का शव मिलने सनसनी, रेलवे फाटक पर मिला छात्र का शव, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप, गांव के युवक पर हत्या का आरोप, पहले जान का खतरा जताया था-परिजन, पुलिस ने समय रहते कार्रवाई नहीं की-परिजन, आरोपी पर कई बार मारपीट करने का आरोप, छात्र का सोशल मीडिया पोस्ट भी सामने आया, पोस्ट में छात्र अनस ने खुद मां से माफी मांगी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज जांच शुरू की, लोनी क्षेत्र के निठोरा रेलवे फाटक की घटना.

➡️प्रयागराज- स्वराज भवन के अनाथालय से किशोरी लापता, अनाथालय की अधीक्षिका ने दर्ज कराया मुकदमा, संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुई थी किशोरी, 21 जून को अनाथालय से लापता हुई थी किशोरी, जांच पड़ताल में किशोरी की लोकेशन गोवा में मिली, पुलिस की एक टीम को तलाश में गोवा भेजा गया, कर्नलगंज में है स्वराज भवन का अनाथालय.

➡️प्रयागराज- शाइन सिटी कंपनी के सीएमडी राशिद नसीम पर FIR, राशिद नसीम और उसके भाई पर 3 और मुकदमें दर्ज, अविनाश चंद्र वर्मा,दो अन्य की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, फ्लैट,जमीन के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी का आरोप, कोर्ट के निर्देश पर सिविल लाइंस थाने में केस दर्ज.

➡️मेरठ- बीजेपी नेत्री का एक और कथित अश्लील वीडियो वायरल, 6 जून को दर्ज कराया था पहले वीडियो वायरल का केस, केस के आरोपी बीजेपी पार्षद को कोर्ट से मिली जमानत, दूसरे आरोपी रविन्द्र नागर की तलाश कर रही है पुलिस, एक-एक के बाद एक साजिशन लीक किये जा रहे वीडियो, वीडियो में दिख रहा युवक पूर्वांचल का बताया जा रहा है, वीडियो वाले युवक को अभी तक नहीं खोज सकी पुलिस, वीडियो में दिख रहे युवक ने ही बनाया था नेत्री का वीडियो, जिसने अपने फोन से वीडियो लीक किये, उसी ने की पैरवी, मेडिकल निवासी नेत्री के मामले में संगठन भी चुप्पी साधी.

➡️एटा- मामूली बात पर दबंगों ने 3 लोगों को पीटा, महिला समेत 3 लोगों की जमकर की पिटाई, सभी घायलों को मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती, जैथरा क्षेत्र के रतनपुर कुकराया गांव की घटना.

➡️वाराणसी- गंगा में डूबने से दो युवकों की मौत, गंगा में स्नान करने गए थे दोनों युवक, NDRF की टीम ने शवों को किया बरामद, चंदौली के रहने वाले दोनों युवकों की मौत, वाराणसी के रानी घाट का मामला.

➡️नोएडा – सीएम योगी आदित्यनाथ ने मार्ग किया उद्घाटन , रामनाथ गोयनका मार्ग का उद्घाटन किया, सेक्टर 10 में राम नाथ गोयनका मार्ग का उद्घाटन.

➡️मेरठ- खरखौदा पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, मुठभेड़ में 2 गोकश गिरफ्तार, 3 फरार, गोकशों से बाइक, उपकरण,असलहा बरामद, खरखौदा के घोसीपुर गांव के पास मुठभेड़.

➡️प्रतापगढ़- हिस्ट्रीशीटरों की नई सूची में ग्राम प्रधान,पूर्व प्रधान, 62 हिस्ट्रीशीटरों की नई सूची में कई सफेदपोश, नई सूची जारी होने से इलाके में मची खलबली, कोहडौर थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार ने लगवाई नई सूची.

➡️लखीमपुर- जमुनहिया गांव में छप्पर गिरने से दीवार गिरी, छप्पर के नीचे सो रही मासूम पर गिरी दीवार, दीवार के नीचे दबकर मासूम बच्ची की मौत, मितौली थाना क्षेत्र के जमुनहिया गांव की घटना .

➡️रुड़की- ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत, लक्सर रेलवे स्टेशन पर महिला की मौत , जीआरपी ने क्षत-विक्षत शव को कब्जे में लिया, महिला के शव की अभी शिनाख्त नहीं हुई.

➡️औरैया- नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी से मुठभेड़, दुष्कर्म के आरोपी ने पुलिस टीम पर किया फायर, पुलिस की बचाव फायरिंग में आरोपी घायल, बिधूना के नकेडी पुलिया के पास का मामला.

➡️देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भ्रष्टाचार पर सख्त, परिवहन निगम के डीजीएम के खिलाफ विजलेंस जांच के आदेश, वित्तीय अनियमितता,अन्य शिकायतों का मामला, सीएम धामी ने शिकायतों को गंभीरता से लिया, सीएम ने शिकायत पर विजलेंस जांच के आदेश दिए.

➡️देहरादून- घोड़े-खच्चर को सिगरेट पिलाने का मामला, पशु क्रूरता के तहत मुकदमा दर्ज किया गया, सेक्टर मजिस्ट्रेट की शिकायत पर मुकदमा, पुलिस ने 2 पशु संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज , गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग का मामला.

➡️रायबरेली- सरेराह महिला ने युवक पर की थप्पड़ों की बौछार, जमीन के मामले को लेकर देवर पर जड़े थप्पड़, बछरावां के कन्नावा के बताए जा रहे रहने वाले, वीडियो को संज्ञान में लेकर पुलिस कर रही जांच, बछरावां थाना क्षेत्र के जिला परिषद मार्केट का मामला.

➡️बदायूं- नौकरानी ने मालकिन पर किया हमला , सिर में आई गंभीर चोट,हालत गंभीर, परिजनों के पहुंचने पर नौकरानी फरार, पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी, बिसौली के आसफपुर रोड का मामला

➡️रुड़की – ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025 अभियान , पुलिस ने शराब तस्कर को किया अरेस्ट, 20 लीटर कच्ची शराब की बरामद, पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज, खानपुर इलाके के सहीपुर का मामला.

➡️पश्चिम बंगाल- पश्चिम बंगाल के बांकुरा में रेल हादसा, एक ने दूसरे मालगाड़ी को मारी टक्कर, टक्कर से 12 डिब्बे पटरी से उतरे, हादसे में मालगाड़ी का एक चालक घायल.

➡️दिल्ली- कांग्रेस के पूर्व सांसद राजकरन सिंह का निधन , कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जताया दुख, ‘उन्होंने निस्वार्थ भाव से जनसेवा के कार्य किए’ , ईश्वर पुण्य आत्मा को श्रीचरणों में स्थान दें- प्रियंका.

➡️दिल्ली- दिल्ली में देर रात से लगातार हो रही बारिश, अभी भी रुक-रुक कर हो रही है बारिश, मौसम बदलने से उमस वाली गर्मी से मिली राहत, लगातार बारिश होने से कई इलाकों में भरा पानी, अभी दिल्ली में बदला रहेगा मौसम- मौसम विभाग, 26 जून को भी दिल्ली में होगी बारिश-मौसम विभाग.

➡️दिल्ली- महिला का शव मिलने से सनसनी, कूड़े के ढेर में महिला का शव मिला, हिंदूराव अस्पताल के बाहर कूड़े में मिला शव, पुलिस मौके पर, जांच पड़ताल में जुटी, उत्तरी दिल्ली इलाके में मिला शव.


Related Articles

Check Also
Close
Back to top button