उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज पर दोपहर 3 बजे की बड़ी खबरें………29.07.22

शेखर न्यूज पर दोपहर 3 बजे की बड़ी खबरें………29.07.22

➡लखनऊ- गुरु तेग बहादुर जी का 400वां प्रकाश उत्सव,राजभवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया,कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद,विकास के साथ आगे बढ़ना चाहिए- सीएम,हम मंगल ग्रह तक यात्रा कर रहे हैं- सीएम,आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस से आगे बढ़े- सीएम,जब सब जुड़ेंगे तब देश आगे बढ़ेगा- सीएम,PM मोदी ने बाल सेवक की घोषणा की-CM,इतिहास के गौरवशाली क्षण प्रेरित करते हैं-CM,सिख परम्परा अभिनंदनीय- सीएम योगी,प्रकाश पर्व को भव्यता के साथ मनाएंगे-CM।

➡लखनऊ- गुरु तेग बहादुर जी का 400वां प्रकाश उत्सव,राजभवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया,राज्यपाल आनंदी बेन कार्यक्रम में रहीं मौजूद,कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी ने की शिरकत,लखनऊ मेयर संयुक्ता भाटिया भी रहीं मौजूद।

➡लखनऊ- थाना कैसरबाग के पास दुकान में जा घुसी रोडवेज बस,रायबरेली डिपो UP 33 AT 3010 बस दुकान में जा घुसी,बस खाली होने के चलते नहीं हुई कोई जनहानि,भीड़ को पास आता देख बस चालक मौके से फरार,थाना कैसरबाग के बस अड्डे के पास का मामला।

➡लखनऊ- राशन की दुकान पर गेहूं न मिलने पर हंगामा,राशन लेने आई महिलाओं ने किया हंगामा,सिर्फ चावल दिए जाने से नाराजगी व्यक्त की,दुकानदार पर लगाया गेहूं बेचने का आरोप लगाया,पुराना हैदरगंज के मेहंदी गंज का मामला।

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्वीट,नदियों में गिरते गंदे पानी पर किया ट्वीट,’शासन-प्रशासन का उद्गम स्थल ही भ्रष्चाचार से दूषित’,’प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड,जल निगमों से क्या उम्मीद की जाए’।

➡नोएडा- थाना सेक्टर 58 के SHO विनोद यादव पर आरोप,SHO विनोद यादव पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप,इंस्पेक्टर का लखनऊ से किया गया तबादला,58 इलाके में STF ने पकड़ी थी 170 करोड़ की ठगी,STF ने ठगी करने वालो को किया गया था गिरफ्तार,ठगी के आरोपियों को रात भर सहूलियत देने का आरोप,STF की शिकायत,जांच के बाद शासन स्तर से कार्रवाई।

➡गोरखपुर- खबर का असर,SHO और दारोगा में मारपीट,गाली गलौच का मामला,सहजनवा SHO अंजुल चतुर्वेदी को किया निलंबित,एसआई राम प्रवेश सिंह को भी किया निलंबित,दोनों के खिलाफ विभागीय जांच भी होगी,सहजनवा थाने परिसर का था मामला।

➡गोरखपुर- पुलिस पर रेप का झूठा केस दर्ज कराने का आरोप,युवती ने झूठा केस दर्ज कराने का लगाया आरोप,पुलिस ने युवक को फसाने के लिए झूठी FIR लिखी.कुछ दिन पूर्व युवक और युवती में हुआ था विवाद,दोनों पक्षों में बाद में सुलह हो गया था,हल्के के एक दारोगा और सिपाही पर आरोप,गगहा क्षेत्र के एक गांव का मामला।

➡कानपुर- तबादलों के बाद भी ग्रेनो अथॉरिटी नहीं छोड़ रहे अधिकारी,यूपीसीडा के कई अधिकारियों का कानपुर हुआ है तबादला,UPSIDA के कानपुर मुख्यालय नहीं पहुंचे ट्रांसफर हुए अधिकारी,ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से नहीं रिलीव किए गए अधिकारी,शासन से एक माह पहले हुए थे यूपीसीडा में तबादले,करीब आधा दर्जन अधिकारी नहीं किये जा रहे रिलीव,कानपुर यूपीसीडा में अधिकारी न होने से उद्यमी परेशान,जीएम स्तर के अधिकारी भी नहीं किए गए रिलीव।

➡कानपुर- मुस्लिम एसोसिएशन के चेयरमैन अब्दुल हसीब पर मुकदमा,कारोबारी शोएब अंसारी ने जाजमऊ में दर्ज कराया मुकदमा,हिंसा में मुखबिरी करने के शक में हसीब ने दी थी धमकी,वसी का पार्टनर होने की बात लिखा पत्र हुआ था वायरल,फंडिंग के आरोपी हाजी वसी के साथ पार्टनरशिप का आरोप,बकरा काटते हुए वीडियो भेजकर हसीब ने दी थी धमकी,एसीपी कैंट की जांच में दोषी मिलने पर दर्ज हुआ केस,हलीम मुस्लिम स्कूल की जमीनें भी बेंचने का आरोप।

➡कानपुर- कानपुर विकास प्राधिकरण की योजना पर रोक,ओ ब्लॉक किदवई नगर योजना पर HC की रोक,ऑनलाइन नीलामी पर स्टे लागू,41 भूखंडों की योजना फंसी,आवंटियों की समस्या निस्तारण तक लागू रहेगी रोक-HC,1101 भूखण्ड निकालने जा रहा केडीए,माती योजना समेत तमाम प्रोजेक्ट्स कागजों में तैर रहे।

➡कानपुर- छात्र ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या,संदिग्ध हालत में छात्र ने की आत्महत्या,बीफार्मा सेकंड ईयर का बताया जा रहा छात्र,आज से शुरू होनी थी कॉलेज में परीक्षा,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,बिठूर के महाराणा प्रताप कॉलेज का मामला।

➡आगरा- NH 11 पर बस पलटने से हुआ सड़क हादसा,बस का टायर फटने से अनियंत्रित होकर पलटी बस,6 सवारियों को आई चोटें,अस्पताल में भर्ती,आगरा से जयपुर की ओर जा रही थी बस,रोडवेज बस में करीब 26 सवारियां सवार थीं,फतेहपुर सीकरी के नेशनल हाईवे 11 का मामला।

➡मथुरा- यमुना एक्सप्रेसवे पर अवैध शराब की तस्करी,कार से हो रही थी अवैध शराब की तस्करी,बैरियर तोड़कर कार लेकर भागे बदमाश,पीछा करने पर कार छोड़कर बदमाश फरार,कार से करीब 2 लाख की अवैध शराब बरामद,नोहझील इलाके के जंगल में गाड़ी छोड़कर फरार।

➡हाथरस- हाथरस में शिक्षकों की बड़ी लापरवाही,बच्चे को क्लास में बंदकर घर चले गए शिक्षक,4 घंटों तक रोता रहा 6 साल का मासूम,बच्चे की चीख पुकार सुनकर पहुंचे ग्रामीण,शिक्षामित्र की मदद से बच्चे को निकाला बाहर,सासनी के नगला सिंह के संविलियन स्कूल का मामला।

➡रायबरेली- मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे अवैध क्लीनिक,क्लीनिकों को संचालित करने वाले के पास डिग्रियां नहीं,डिग्रियां और लाइसेंस किसी के पास नहीं हैं,बिना डिग्री के हरिकेश क्लीनिक संचालित है,जगतपुर क्षेत्र में चल रहे कई अवैध क्लीनिक।

➡देहरादून- वेतन विसंगति को लेकर सचिवालय संघ नाराज,सरकार ने 2017 की वेतन विसंगति समिति की संस्तुति,मंत्रिमंडल से इसे फिर से लागू करने क़ो मंजूरी दी गई,सचिवालय अधिकारियों के ग्रेड वेतन का डाउनग्रेड मामला,कुछ अधिकारी कर्मचारी हितों के खिलाफ सरकार को भड़का रहे-अध्यक्ष,इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा- अध्यक्ष सचिवालय संघ।

➡देहरादून- धामी सरकार ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा,कार्मिकों और पेंशनर के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी,महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत की वृद्धि की गई है,7वां वेतनमान ले रहे कार्मिकों को 34% महंगाई भत्ता,बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता एक जनवरी 2022 से अनुमन्य किया गया,प्रदेश में लगभग 50 हजार से अधिक कार्मिक,पेंशनर हैं।

➡देहरादून- खेल में उत्तराखंड फहराएगा अपना परचम,कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की आज से शुरुआत,आज से ब्रिटेन के बर्मिंघम में शुरुआत हो गई,कॉमनवेल्थ गेम्स में 283 मेडल इवेंट्स होने हैं,उत्तराखंड के 5 खिलाड़ी कॉमनवेल्थ में हिस्सा ले रहे।

➡पौड़ी गढ़वाल- 5 वर्षीय बच्चे को गुलदार ने बनाया निवाला,5 वर्षीय मासूम बच्चे को उठा ले गया गुलदार,मां के सामने ही बच्चे को ले गया गुलदार,पुलिस ने जंगल से बच्चे का शव बरामद किया,क्षत-विक्षत हालत में बच्चे का शव बरामद,पौड़ी गढ़वाल पैठानी के बड़ेथ गांव का मामला।

➡कोटद्वार- यूपी के मंत्री कपिल देव अग्रवाल कोटद्वार में,कोटद्वार स्थित सिद्धबली बाबा के दर्शन किए,पूरे देश में इस समय रामराज चल रहा-कपिल देव,’हिंदुत्व का स्वर्णिम काल देश को आगे बढ़ा रहा’,देश विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है- कपिल देव अग्रवाल।

➡रामनगर- कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में देश के सबसे ज्यादा बाघ,कॉर्बेट टाइगर रिजर्व ने कीर्तिमान स्थापित किया,बाघों के संरक्षण में CTR ने अहम योगदान निभाया,देश के 51 टाइगर रिजर्व में नंबर एक पर है CTR।

➡दिल्ली- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान,हैप्पीनेस उत्सव का समापन समारोह,बच्चों को अच्छा इंसान बनाना है – केजरीवाल,हमें कट्टर ईमानदार होना होगा – केजरीवाल,हर इंसान में कुछ न कुछ टैलेंट होता है- केजरीवाल,‘स्कूलों को ठीक करने के लिए 90 हजार करोड़ खर्च किए’।

➡दिल्ली- राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी का बयान,उत्तराखंड में 2-2 एम्स बड़ी उपलब्धि-बलूनी,उत्तराखंड में स्वास्थ्य सुविधा बढ़ा रहे हैं-बलूनी,उत्तराखंड में तेजी से विकास कार्य हो रहे-बलूनी,पलायन की समस्या को दूर करने में जुटे-बलूनी,विपक्ष केवल हंगामा करना चाहता है- बलूनी,विपक्ष चर्चा नहीं करना चाहता है-अनिल बलूनी,विपक्ष अपना धर्म नहीं निभा पा रहा- बलूनी।

➡दिल्ली- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राष्ट्रपति से की मुलाकात,राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से स्मृति ईरानी ने की मुलाकात।

दिनभर की बड़ी खबरों क अपडेट के लिए जुड़े रहे शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेटhttp————-//www.shekharnews.com./

Related Articles

Back to top button