WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10 बजे की बड़ी खबरें………14.09.22

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10 बजे की बड़ी खबरें………14.09.22

➡लखनऊ- यूपी में IAS अफसरों के इस्तीफे का सिलसिला जारी,आईएएस जी श्रीनिवासुलु ने दिया इस्तीफा,सेवानिवृत्ति से 8 साल पहले इस्तीफा दे दिया,2005 बैच के IAS विशेष सचिव के पद पर तैनात हैं,IAS अफसरों के VRS,इस्तीफे का सिलसिला जारी,राजस्व विभाग में तैनात हैं IAS जी श्रीनिवासुलु।

➡लखनऊ- लखनऊ में सपा विधायकों के घर पुलिस का पहरा,लखनऊ में आज सपा विधायक प्रदर्शन करने जा रहे थे,पुलिस ने सपा विधायकों का घर घेरा,महंगाई,बेरोजगारी के खिलाफ आज प्रदर्शन होना था,प्रदर्शन से पहले तड़के ही पुलिस ने घर घेरा,सपा विधायकों को पुलिस घर से निकलने नहीं दे रही,समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर नाराजगी जताई,लोकतंत्र की हत्यारी सरकार- सपा,सरकार तानाशाह,विधायकों को बंद करना निंदनीय-सपा।

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश में इलेक्ट्रिक वाहन नीति का मसौदा तैयार,इलेक्ट्रिक व्हीकल नीति 2022-27 का मसौदा किया तैयार,8 साल में इको फ्रेंडली ट्रांसपोर्ट सिस्टम होगा तैयार,इको फ्रेंडली सिस्टम के लिए 15 फीसदी तक मिलेगी छूट,दोपहिया,चार पहिया इलेक्ट्रिक व्हीकल की खदीर पर छूट।

➡लखनऊ- अमरोहा में जहरीला चारा खाने से 60 गायों की मौत मामला,सहारनपुर के 6 पशु चिकित्सकों का सामूहिक इस्तीफा मंजूर,अमरोहा में 2 डॉक्टरों पर हुई कार्रवाई का विरोध किया था,एसोसिएशन के लेटरपैड पर सामूहिक इस्तीफा भेजा था,डॉक्टरों पर कार्रवाई का विरोध किया तो चली गई नौकरी।

➡लखनऊ- गैर मान्यता प्राप्त मदरसों के सर्वे से जुड़ी खबर,सरकार ने गैर मान्यता मदरसों के संचालकों को दिया मौका,संचालकों को खुद मदरसे की जानकारी देने का दिया मौका,11 बिंदुओं पर संचालकों को देनी होगी सूचना,भौतिक सत्यापन बाद में कराने की कही बात।

➡लखनऊ- जेलों में बंदियों से मुलाकात की पुरानी व्यवस्था बहाल,अब हफ्ते में 3 बार किसी कैदी से मुलाकात हो सकेगी,हर मुलाकात में अधिकतम 3 व्यक्ति बंदी से मिल सकेंगे,कोरोना काल में बंदियों से मुलाकात पर लगी थी रोक।

➡लखनऊ- पूर्व विधायक जितेंद्र सिंह बबलू दोषमुक्त हुए,चोरी,गाली-गलौज और धमकाने का था आरोप,MP-MLA कोर्ट ने पूर्व विधायक को दोषमुक्त किया,सह आरोपी सुनील झा,भीष्म सिंह भी दोषमुक्त हुए,2010 में हजरतगंज थाने में दर्ज हुआ था मामला।

➡लखनऊ- शासन ने 13 जिलों में 18 नए थानों को दी मंजूरी,गाजियाबाद, कुशीनगर,कानपुर देहात में 2-2 नए थाने,देवरिया और औरैया में भी 2-2 नए थाने बनेंगे,थानों के लिए जल्द पदों का सृजन भी किया जाएगा।

➡लखनऊ- नगर निकाय चुनाव की तिथि जल्द होगी घोषित,परिसीमन का कार्य अंतिम चरण में पहुंचा,इस बार 104 नई नगर पंचायतों का हुआ गठन,17 नगर निगम,200 पालिका परिषद,539 नगर पंचायतें।

➡प्रयागराज- माफिया ब्रजेश सिंह की इलाहाबाद हाईकोर्ट में पेशी,आज बहुचर्चित सिकरौरा नरसंहार मामले में होगी पेशी,1986 में चंदौली के सिकरौरा में 7 लोगों की हुई थी हत्या,मुख्य आरोपी ब्रजेश सिंह को ट्रायल कोर्ट ने किया है बरी,वादिनी हीरावती देवी ने हाईकोर्ट में दाखिल की है अपील,ट्रायल कोर्ट के आदेश के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की।

➡मेरठ- डॉक्टर पर 12 साल की बच्ची से दुष्कर्म का आरोप,इलाज कराने पहुंची शिक्षिका की बेटी से दुष्कर्म,इलाज के लिए मां के साथ क्लीनिक गई थी बच्ची,मां की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज,डॉक्टर फरार,पुलिस ने क्लीनिक का DVR लिया कब्जे में,थाना गंगानगर क्षेत्र के गंगानगर का मामला।

➡मिर्जापुर- मनरेगा घोटाले की जांच को फिर पहुंची CBI टीम,2007-10 के बीच हुआ था 4 करोड़ का घोटाला,जिले में 15 बार आ चुकी है सीबीआई की टीम,BDO समेत 54 लोगों पर दर्ज हो चुका है मुकदमा,हलिया ब्लॉक में चल रहे मनरेगा घोटाले की जांच,12 साल में भी पूर्ण नहीं हो पाई सीबीआई जांच।

➡सुल्तानपुर- टायर फटने से एक ट्रक दूसरे ट्रक से टकराया,दूसरे ट्रक से टकराने के बाद दुकान में घुसा ट्रक,हादसे में रास्ते में जा रहा टेम्पो भी पलटा,ट्रक ड्राइवर समेत तीन लोगों की हुई मौत,टेम्पो सवार करीब आधा दर्जन लोग घायल,कूड़ेभार थाना क्षेत्र के कूड़ेभार चौराहे की घटना।

➡मुरादाबाद- अपार्टमेंट की लिफ्ट में कुत्ते ने महिला पर किया हमला,अपार्टमेंट के कैंपस में 4 दिन में 7 लोगों पर हुआ हमला,आकाश रेजिडेंसी के अपार्टमेंट की लिफ्ट में किया हमला,अपार्टमेंट में 380 परिवार,39 परिवारों ने पाल रखे हैं कुत्ते,सिविल लाइन थाना इलाके की पॉश कॉलोनी का मामला।

➡सम्भल- मामूली कहासुनी में युवक धारदार हथियार से हमला,पड़ोसी ने युवक पर किया धारदार हथियार से हमला,हमले में युवक हुए गंभीर घायल,परिजनों ने दी तहरीर,युवक को गंभीर हालत में जिला अस्पताल भेजा गया,बहजोई कोतवाली के गांव रायपुर कला का मामला।

➡शामली- बाइकों की भिड़ंत में एक युवक की मौत,दो बाइकों की आमने-सामने की टक्कर,हादसे में तीन लोग गंभीर घायल हुए हैं,घायलों को कराया अस्पताल में भर्ती,मृतक युवक के शव को कब्जे में लिया,बाबरी के मुजफ्फरनगर हाईवे पर हादसा।

➡बिजनौर- सोशल मीडिया पर पिटाई का वीडियो हुआ वायरल,बेटी की ससुराल गए पिता,भाइयों पर जानलेवा हमला,बेटी की तबियत पूछने ससुराल गए थे पिता,भाई,सरेआम लाठी डंडों से पिटाई का वीडियो वायरल,थाना स्योहारा के किवाड़ इलाके का मामला।

➡बागपत- युवती को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म की वारदात,सेना के जवान ने लखनऊ की युवती से किया दुष्कर्म,सेना के जवान ने 6 माह तक किया युवती से दुष्कर्म,पीड़िता ने खेकड़ा पुलिस से की कार्रवाई की मांग,बालैनी थाना क्षेत्र के गांव का रहने वाला हैं आरोपी।

➡बिजनौर- UKSSSC पेपर लीक में एक और गिरफ्तारी,देहरादून STF ने विकास कुमार को अरेस्ट किया,मास्टर माइंड केंद्रपाल का नजदीकी है विकास,बिजनौर से अबतक 3 लोगों की गिरफ्तारी हुई,धामपुर से ललितराज,केंद्रपाल पहले जेल में बंद,थाना रेहड़ के आलमपुर का है विकास कुमार।

➡उन्नाव- तेज रफ्तार ट्रक ने कार में मारी जोरदार टक्कर,हादसे में कार सवार 3 लोगों की दर्दनाक मौत,ट्रक चालक और परिचालक मौके से हुए फरार,1 घायल को हैलट अस्पताल में कराया भर्ती,गंगाघाट कोतवाली के गंगा बैराज मार्ग की घटना।

➡बुलंदशहर- भाजपा नेता समेत 4 लोगों पर हुआ मुकदमा दर्ज,महिला ने रेप के प्रयास,मारपीट का आरोप लगाया,विरोध करने पर आरोपियों ने जान की दी धमकी,भाजयुमो नगर अध्यक्ष रवि लोधी है मुख्य आरोपी,सिकंदराबाद के कायस्थवाड़ा चौकी क्षेत्र का मामला।

➡प्रतापगढ़- MLA राजेंद्र मौर्य के प्रतिनिधि की पार्टी में मारपीट,भाजपा नगर उपाध्यक्ष ने एक समर्थक को पीटा,होटल के CCTV में मारपीट की घटना हुई कैद,सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर हुआ वायरल,नगर कोतवाली क्षेत्र के सिद्धार्थ होटल का मामला।

➡रायबरेली- रायबरेली एम्स पहुंचा यूपी के मंत्रियों का समूह,PWD मंत्री जितिन प्रसाद,राज्यमंत्री कपिल देव पहुंचे,हिंदी पखवाड़े के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे,डीएम, सीडीओ सहित प्रशासनिक अमला है मौजूद।

➡मेरठ- दबंगों ने चाट की दुकान पर बोला हमला,फ्री टिक्की का पत्ते न देने पर की मारपीट,6 दबंगों ने दुकान में तोड़फोड़-मारपीट की,दुकानदार की पिटाई कर दुकान भी तोड़ी,लालकुर्ती के अमित चाट भंडार का मामला।

➡बिजनौर- शिक्षक पर छात्र की पिटाई का लगा आरोप,टीचर ने छात्र को टॉयलेट जाने से किया मना,छात्र की पिटाई से हालत बिगड़ी,अस्पताल में भर्ती,थाना चांदपुर के निजी इंटर कॉलेज का मामला।

➡दिल्ली- भारतीय चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई,फर्जी राजनीतिक पार्टियों पर कार्रवाई की,86 राजनीतिक पार्टियों को सूची से बाहर किया,इसके अलावा 253 दल को निष्क्रिय करार दिया,सूची से बाहर किए पार्टियां नहीं लड़ पाएंगी चुनाव,ना विधानसभा चुनाव लड़ा है ना ही लोकसभा,चुनाव आयोग के भेजे गए नोटिस का भी जवाब नहीं दिया।

➡दिल्ली- कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आठवां दिन,पल्लीमुक्कू जंक्शन पर होगा यात्रा का समापन,2 बजे स्कूली बच्चों से राहुल गांधी करेंगे संवाद,कांग्रेस 12 राज्यों में भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही।

➡मुंबई- महाराष्ट्र में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त,लगातार हो रही बारिश से सड़कों पर भरा पानी,मुंबई के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति बनी है,मुंबई में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश की संभावना।


Related Articles

Back to top button