WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशलखनऊ

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें… 20.02.2023

सुबह 10.30 बजे की बड़ी खबरें……………….

➡️लखनऊ- विधानमंडल का बजट सत्र आज से शुरू होगा, विपक्ष ने सरकार को घेरने के लिए कसी कमर, सरकार भी विपक्ष के हर हमले के लिए तैयार, सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से होगी, आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से सत्र की शुरुआत, 22 फरवरी को योगी सरकार बजट पेश करेगी, 22 को वित्त मंत्री सुरेश खन्ना बजट पेश करेंगे, 3 दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी, उसके बाद 4 दिन बजट पर चर्चा की जाएगी.

➡️लखनऊ- लखनऊ में आज शिक्षामित्र करेंगे महासम्मेलन, रमाबाई पार्क में परिवार समेत करेंगे महासम्मेलन, विभिन्न मांगों को लेकर आज करेंगे महासम्मेलन, 75 जनपदों से शिक्षामित्रों का लखनऊ में सम्मेलन, 1.46 लाख शिक्षामित्र नियमितीकरण ना होने से परेशान.

➡️लखनऊ- एसटीएफ,वन विभाग टीम की संयुक्त कार्रवाई, चारबाग से 1 अभियुक्त गिरफ्तार किया गया, कब्जे से हाथी दांत से बनी हुई तलवार बरामद, झडी, शतरंज की मोहरे और पासे, संदूक बरामद, लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र का मामला.

➡️लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम, सुबह 10 बजे विधानमंडल सचेतकों की बैठक, 5 केडी सीएम आवास पर होगी सचेतकों की बैठक,11 बजे विधानसभा सत्र में शामिल होंगे सीएम.

➡️लखनऊ- बेखौफ दबंगों ने महिलाओं पर किया जानलेवा हमला, घर में घुसकर किया महिलाओं पर जानलेवा हमला, दबंगों ने लाठी-डंडों और ईट से जानलेवा हमला किया, दुबग्गा थाना क्षेत्र के सैदपुर गांव में दबंगों की दबंगई.

➡️मेरठ-  बीजेपी नेता, अभिनेत्री जयाप्रदा का आजम खां पर हमला, महिलाओं पर बुरी नजर रखने वालों को आजम मिसाल है, आजम ने मेरे अंतर्वस्त्रों को लेकर टिप्पणी की थी -जयाप्रदा, मुझे आजम खां ने ठुमका लगाने वाली कहा था -जयाप्रदा, आजम के जुबान चलाने की सजा खानदान झेल रहा है-जया, आजम की पत्नी को जेल हुई, अब्दुल्ला की सदस्यता गयी, अब्दुल्ला भी आजम की तरह जुबान चलाता था -जयाप्रदा, 2024 लोकसभा में जीरो होगी आजम की भूमिका -जया, सपा सुर्खियों में रहना चाहती है, पार्टी में अनुशासन नहीं-जया, सही रास्ता दिखाने के लिए अखिलेश के पास टाइम नहीं-जया.

➡️मेरठ- महिला ने जबरन धर्म परिवर्तन कराने का लगाया आरोप, 6 साल पहले पति के घर से भाग आई थी महिला, धर्म परिवर्तन नहीं करने पर महिला को छोड़ भागा शादाब, बिना शादी के रखने, दुष्कर्म, मारपीट का भी आरोप, जबरनधर्म परिवर्तन करा शादी करना चाहता था शादाब, हिन्दू जागरण मंच के सदस्यों के साथ थाने पहुंची महिला, आरोपी खिलाफ पुलिस में शिकायत, पुलिस जांच में जुटी, मेरठ के थाना टीपी नगर क्षेत्र का मामला.

➡️बुलंदशहर- 1 लाख का इनामी डकैत साहब सिंह हुआ ढेर, यूपी STF ने 1 लाख के इनामी को किया ढेर, बुलंदशहर के गुलावठी थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़, साहब सिंह पर गोंडा से था 1 लाख का इनाम, 2001 में गोंडा में घर में घुसकर डाली थी डकैती, डकैती में 2 नवजातों समेत 5 की हुई थी मौत, डकैती के दौरान 9 लोगों को किया था घायल, अलीगढ़,बुलंदशहर में भी कर चुका था डकैती,हत्या, STF की नोएडा यूनिट,बुलंदशहर पुलिस की कार्रवाई.

➡️आगरा- महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पहुंचे आगरा, आगरा किले में छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती, शिवाजी की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही, मुख्यमंत्री शिंदे ने पीएम और गृहमंत्री का किया धन्यवाद, सीएम एकनाथ शिंदे ने सीएम योगी का किया धन्यवाद, चुनाव आयोग से दिए गए चुनाव चिन्ह पर बोले सीएम शिंदे, शिव की कृपा से चिन्ह मिला,यह सत्य की जीत है-शिंदे.

➡️हरदोई- हरदोई में प्रशासन की भारी लापरवाही, होली की जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद, 2 गुटों में बवाल के बीच पहुंचे कोतवाल, पिछले साल भी हुआ था दो पक्षों में बवाल, मौके पर पहुंचे थे एसडीएम,सीओ,कोतवाल,एचटी लाइन के नीचे वर्षों से जलती होली, तिराहे के बीच रास्ते में वर्षों से जलती होली, दूसरी जमीन नहीं चिन्हित कर रहा लेखपाल, शाहाबाद कोतवाली इलाके के सहोरा का मामला.

➡️इटावा- 15 वर्षीय किशोरी के साथ हुआ दुष्कर्म, गांव के ही एक युवक ने दुष्कर्म किया, घर में घुसकर युवती से दुष्कर्म किया, घटना को अंजाम देकर युवक हुआ फरार, थानाध्यक्ष समेत भारी पुलिस बल मौजूद, इटावा के इकदिल थाना क्षेत्र का मामला.

➡️गाजियाबाद- निर्माणाधीन फैक्ट्री का लेंटर गिरने का मामला, गाजियाबाद पुलिस ने जारी की मामले की सूची, हादसे में 11 लोग हुए घायल, 2 की हुई मौत, NDRF ने दिया क्लेरेंस, मलबा हटाने का काम जारी, गाजियाबाद के लोनी थाने में दर्ज होगी रिपोर्ट.

➡️झांसी- कोचिंग संचालिका ने खाई नींद की गोलियां, कोचिंग संचालक की प्रताड़ना से है परेशान, संचालिका को मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती, नवाबाद थाना क्षेत्र में रहता है कोचिंग सेंटर संचालक.

➡️मुरादाबाद- सील अस्पताल में कराया गया महिला का प्रसव, प्रसव के मात्र एक घंटे बाद महिला की हुई मौत, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने दिये जांच के आदेश, मुढ़ा पांडे क्षेत्र के लाइफ लाइन अस्पताल की घटना.

➡️कौशाम्बी- तेज रफ्तार अनियंत्रित कार डिवाइडर से टकराई कार, हादसे में ड्राइवर समेत 2 लोग घायल, अस्पताल में भर्ती, सैनी थाना क्षेत्र के अटसराय NH2 का मामला.

➡️कौशाम्बी- तेज रफ्तार कार की टक्कर से व्यक्ति की मौत, सड़क पार करते समय हुआ दर्दनाक हादसा, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कोखराज थाना क्षेत्र के केशवापुर की घटना.

➡️काशीपुर- किन्नर समुदाय की कलश यात्रा निकलेगी आज, हाजी परवीन के नेतृत्व निकलेगी कलश यात्रा, अखिल किन्नर समुदाय सम्मेलन का आयोजन, देश के कई किन्नर सम्मेलन में होंगे शामिल, 14-21 फरवरी तक भारतीय किन्नर सम्मेलन.

➡️पौड़ी- जिला मुख्यालय के बालिका माध्यमिक विद्यालय का मामला, शिक्षिकाओं का स्कूल में जन्मदिन मनाने का वीडियो वायरल, शिक्षिकाएं शिक्षण कार्य के दौरान स्कूल में मना रही जन्मदिन, DEO नें वायरल वीडियो का लिया संज्ञान.

➡️जोशीमठ- जोशीमठ से मारवाड़ी तक के हिस्से में फिर दिखी दरारें, जोशीमठ से मारवाड़ी तक 10 KM के हिस्से में दिखी दरारें, बदरीनाथ हाईवे नौ जगहों पर भू-धंसाव की चपेट में आया, जोशीमठ बाजार से ही हाईवे पर पड़ने लगी है दरारें.

➡️दिल्ली- AIMIM प्रमुख ओवैसी के सरकारी घर पर हमला, असदुद्दीन ओवैसी ने हमले का केस दर्ज कराया, एडिशनल डीसीपी ने उनके आवास का दौरा किया, असदुद्दीन ओवैसी के आवास पर पत्थर फेंके गए, दिल्ली के अशोका रोड स्थित ओवैसी के आवास पर हमला.

➡️दिल्ली- राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर रहेंगी, 20 से 21 फरवरी तक अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर रहेंगी, प्रदेश के 37वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल होंगी, नागरिक स्वागत समारोह में भी भाग लेंगी द्रौपदी मुर्मू, 21 फरवरी  को विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करेंगी.

➡️दिल्ली- बंगलुरू में होगी जी-20 वित्त मंत्रियों की बैठक, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी अध्यक्षता, उप गवर्नरों की जी-20 बैठक 22 फरवरी को होगी, जी-20 बैठक में 72 प्रतिनिधि शामिल होंगे.

➡️वाशिंगटन- FB, इंस्टाग्राम पर भी ब्लू टिक के लिए देने होंगे पैसे, मेटा कंपनी प्रीमियम वेरिफिकेशन सर्विस भी शुरू करेगी, वेब पर इसके लिए सब्सक्रिप्शन 11.99 डॉलर प्रति महीना, एप्पल के IOS,एंड्रॉयड पर 14.99 डॉलर प्रति माह शुरू होगा, लेकिन फिलहाल भारतीय उपभोक्ताओं को पैसे नहीं देने होंगे, यह सेवा इस हफ्ते से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू होगी.

Related Articles

Back to top button