उत्तरप्रदेश
Trending

शाम 7:30 बजे की बड़ी खबरें…….* 04.06.2024

➡लखनऊ-यूपी में इंडिया गठबंधन ने 45 सीटों पर बढ़त बनाई, एनडीए को यूपी में 34 सीटों पर जीत या बढ़त मिली, चुनाव आयोग का ये आंकड़ा शाम 5.30 बजे का है, समाजवादी पार्टी को अकेले 38, कांग्रेस को 7 सीटें, बीजेपी को 31, आरएलडी को 2,अपना दल को 1, चंद्रशेखर आजाद ने नगीना सीट पर जीत दर्ज की.

➡रामपुर-रामपुर से मुहिबुल्लाह नदवी ने जीत दर्ज की, ये जीत यहां की आवाम की जीत है-मुहिबुल्लाह, ‘बहुत बड़ा परिवर्तन रामपुर में देखने को मिलेगा, ‘शिक्षा के जगत में रामपुर में बड़े काम होंगे’.

➡उत्तराखंड-पौड़ी गढ़वाल में अनिल बलूनी 1.52 लाख वोटों से आगे, टिहरी लोकसभा से राजलक्ष्मी शाह 2.59 लाख वोटों से आगे, हरिद्वार लोकसभा से त्रिवेंद्र रावत 1.46 लाख वोटों से आगे, अल्मोड़ा से अजय टम्टा 2.24 लाख वोटों से आगे चल रहे, नैनीताल लोकसभा से अजट भट्ट 3.26 लाख वोटों से आगे

➡अयोध्या में बीजेपी की करारी हार-सपा के अवधेश प्रसाद 31800 वोटों से जीते, अयोध्या में बीजेपी के लल्लू सिंह चुनाव हारे.

➡वाराणसी लोकसभा से PM मोदी चुनाव जीते, पीएम नरेंद्र मोदी को 612970 वोट मिले, कांग्रेस से अजय राय 152513 वोटों से हारे.

➡मैनपुरी-सांसद डिम्पल यादव ने जीत दर्ज की, DM ने डिम्पल यादव को मिला प्रमाण पत्र.

➡लखीमपुर-सपा कार्यकर्ताओं पर CPMF ने लाठीचार्ज किया, हंगामा कर रहे छात्रों पर CPMF ने किया लाठीचार्ज, आनंद भदौरिया की जीत पर नारेबाजी कर रहे थे, मतगणना सेंटर के बाहर गेट पर किया लाठीचार्ज, शहर के राजापुर मंडी समिति पर हुआ लाठीचार्ज.

➡कानपुर देहात-अकबरपुर लोकसभा से देवेंद्र सिंह भोले जीते, देवेंद्र सिंह भोले ने 54 हजार वोटों से जीत दर्ज की, बीजेपी से देवेन्द्र सिंह भोले को मिले 494841वोट, सपा से राजाराम पाल को मिले 441120 वोट.

➡हाथरस-हाथरस से भाजपा प्रत्याशी अनूप वाल्मीकि जीते, अनूप वाल्मीकि ने 2.45 लाख से अधिक वोट से जीते.

➡खीरी से सपा के उत्कर्ष वर्मा ने जीत दर्ज की, धौरहरा से सपा के आनंद भदौरिया चुनाव जीते, दोनों जीते प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र दिया गया.

➡बलरामपुर-गैसड़ी विधानसभा उपचुनाव में सपा की जीत, समाजवादी पार्टी के राकेश यादव चुनाव जीते, 9360 वोट से सपा प्रत्याशी ने जीत दर्ज की.

➡बुलंदशहर-बुलंदशहर से बीजेपी प्रत्याशी भोला सिंह जीते, डीएम सीपी सिंह ने दिया जीत का प्रमाण पत्र, भोला सिंह 2.75 लाख वोटों से चुनाव जीते.

➡दिल्ली-कांग्रेस मुख्यालय में राहुल गांधी की प्रेसवार्ता, हमारी लड़ाई संविधान को बचाने की थी-राहुल, ये चुनाव हम मजबूती से लड़े हैं- राहुल गांधी, चुनाव के दौरान साजिश रची गई-राहुल गांधी, चुने हुए मुख्यमंत्रियों को जेल में डाला- राहुल, ‘हमने हिन्दुस्तान को नया विजन दे दिया है’, मुझे देश की जनता पर भरोसा था- राहुल, कई नए सहयोगी मिलने वाले है-राहुल गांधी, ‘यूपी की जनता का स्पेशल धन्यवाद करना चाहते हैं, ‘यूपी के लोगों के पॉलिटिकल विजडम की तारीफ की’.

➡दिल्ली-आप राज्यसभा सांसद संजय सिंह का बयान , आज चुनावों के परिणाम आ रहे हैं-संजय सिंह, 10 साल के बीजेपी शासन से लोग परेशान हैं-संजय, महंगाई से परेशान हैं बेरोजगारी से परेशान हैं-संजय, BJP ने चुनाव में ED,CBI,पुलिस का इस्तेमाल किया-संजय, BJP ने चुनाव को प्रभाव करने की कोशिश की-संजय, जनता ने लोकतंत्र को बचाने के लिए वो वोट किए-संजय, बीजेपी के लिए ये बहुत बड़ा सबक है-संजय सिंह , प्रधानमंत्री जी कह रहे थे हम अवतार हैं-संजय.

➡दिल्ली-कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बीजेपी ने एक चेहरे के नाम पर वोट मांगा-खड़गे, बीजेपी की ये बहुत बड़ी हार है-मल्लिकार्जुन खड़गे, ये लोकतंत्र की जीत है- मल्लिकार्जुन खड़गे, ये जनता का रिजल्ट है,जनता की जीत है- खड़गे, ‘जनता ने किसी दल को पूर्ण बहुमत नहीं दिया है’, चुनाव के दौरान परेशान किया गया- खड़गे, राहुल की दोनों यात्राओं में लाखों लोग जुड़े-खड़गे, ‘पीएम ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर झूठ फैलाया’, ‘हमारे कैंपेन को लंबे समय तक याद किया जाएगा’, ये मोदी जी के खिलाफ जनादेश है- खड़गे.

Related Articles

Back to top button