उत्तरप्रदेशगाज़ियाबाददिल्लीदेश-विदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 4.30 बजे की बड़ी खबरें……03.10.2023

➡दिल्ली- दिल्ली एनसीआर में भूकंप के झटके, लखनऊ में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए, उत्तराखंड में भी भूकंप के झटके महसूस हुए, कुछ देर तक महसूस किए गए भूकंप झटके, दोपहर 2.53 बजे महसूस हुए भूकंप के झटके, लखनऊ में काफी देर तक हिलती रही धरती, 2 मिनट तक भूकंप के झटके महसूस हुए, यूपी के कई शहरों में भूकंप के झटके महसूस हुए, अमरोहा,अयोध्या में भी भूकंप के झटके महसूस हुए, मुरादाबाद,बिजनौर में भूकंप के झटके महसूस हुए, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता करीब 6.2 रही.

➡दिल्ली- दिल्ली सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय का बयान, दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ता रहता है- गोपाल राय, सर्दियों की दस्तक के साथ प्रदूषण का स्तर बढ़ता है-गोपाल, आज ग्रीन वॉर रूम की शुरुआत की गई है-गोपाल राय, ‘इस बार 17 लोगों को ग्रीन वॉर रूम में नियुक्त किया है’.

➡दिल्ली- जाति जनगणना पर आप राज्यसभा सांसद संजय सिंह का बयान, जातीय जनगणना पूरे देश में होना चाहिए, पिछड़े,अति पिछड़े,अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, अल्पसंख्यक की संख्या कितनी है पता होना चाहिए। प्रधानमंत्री को पूरे देश में जाति जनगणना कराना चाहिए। देश में जाति जनगणना न होने पर बड़ा आंदोलन होगा। मैं समझता हूं की आज पूरा देश इस मुद्दे के साथ खड़ा है। देश का 85% जो बड़ा समूह है वह चुप नहीं रहेगा

➡दिल्ली- अतीक के दो नाबालिग बच्चों की कस्टडी का मामला, प्रयागराज भेजे गए विशेषज्ञ ने अपनी रिपोर्ट में बताया, सुप्रीम कोर्ट की तरफ से प्रयागराज भेजे गए थे विशेषज्ञ , बच्चे सुधार गृह में नहीं रहना चाहते हैं-विशेषज्ञ रिपोर्ट, बच्चे सुधार गृह से बाहर आना चाहते हैं-विशेषज्ञ रिपोर्ट, सुप्रीम कोर्ट ने चाइल्ड वेलफेयर कमेटी से कहा, ‘एक्सपर्ट कमेटी की रिपोर्ट पर नए सिरे से विचार करें’, नए सिरे से विचार कर 1 हफ्ते में आदेश पास करें-SC, सुप्रीम कोर्ट आगे मंगलवार को सुनवाई करेगा.

➡लखनऊ- लखनऊ में भूकंप के तेज झटके हुए महसूस, 2.53 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस हुए, लोग अपार्टमेंट से निकलकर सड़कों पर आए, राजधानी में भूकंप तीव्रता 4.6 आंकी गई.
➡लखनऊ- कैबिनेट मंत्री राकेश सचान का बयान , कांग्रेस ने जाति जनगणना नहीं कराई थी, हम लोगों ने उस समय मुद्दा उठाया था, समय, परिस्थितियों देखते हुए काम किया जाएगा, योगी सरकार में खादी को बढ़ावा मिल रहा.

➡लखनऊ-नगर निगम आर आर विभाग में बड़ी लापरवाही,आर विभाग के डंप यार्ड में पड़े एक्सपायरी बिस्किट,यार्ड में पड़े एक्सपायरी बिस्किट को उठा रहे बच्चे,बोरे में भर कर डंप यार्ड से ले जाया जा रहा बिस्किट,नगर निगम का आर आर विभाग कर रहा लापरवाही,आर आर विभाग लोगों की जान के साथ कर रहा खिलवाड़,एक्सपायरी बिस्किट खाने से हो सकते हैं लोग बीमा

➡लखनऊ- सुभाषपा प्रवक्ता अरुण राजभर का बयान,पूरे देश में जातीय जनगणना होनी चाहिए-अरुण, इसके लिए हम 20 साल से संघर्ष कर रहे-अरुण, ‘जो जातियां राजनीति में सक्रिय उन्हें अधिकार मिले’, ‘बिहार सरकार के जातीय जनगणना में घोटाला है’, ‘हम लगातार जातीय जनगणना की मांग उठाते हैं’.
➡लखनऊ- फर्जी पासपोर्ट वीजा बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, इटौंजा पुलिस ने गिरोह के 4 लोगों को किया अरेस्ट, इटौंजा थाने के बीबीपुर गांव से गिरोह की गिरफ्तारी, युवक से बकाया रुपए लेने पहुंचा गिरोह पकड़ा गया, महमूदाबाद,बीबीपुर गांव के 2 युवक से हुई थी ठगी, गिरोह में कई और लोगों के जुड़े होने की सूचना
➡लखनऊ – कांग्रेस द्वारा चलाया जा रहा सदस्यता अभियान, अजय राय ने कई नेताओं को पार्टी में शामिल कराया , कांग्रेस कार्यालय में कई लोगों को कांग्रेस ज्वाइन कराई.
➡गोरखपुर- सीएम योगी आदित्यनाथ का संबोधन, पूज्य संतों का जीवन देश के लिए समर्पित रहा- सीएम, महंत अवेद्यनाथ को सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि, महंत जी गोरक्षा की बात करते थे – सीएम योगी.
➡वाराणसी- बिहार में जाति जनगणना पर बोले अनिल राजभर, जातीय जनगणना के नाम पर भ्रमित करने का प्रयास, पिछड़ा अब भ्रमित होने वाला नहीं है- अनिल राजभर, पिछड़ा दलित पीएम मोदी की ताकत है- अनिल राजभर, ‘पिछड़ों को गुमराह करके वोट बैंक की राजनीति करते हैं’, अखिलेश के दलित सहभोज पर बोले अनिल राजभर, सपा दलित के मामले में कई बेनकाब हुआ है-अनिल, दलित सहभोज को बताया राजनीति की नौटंकी, अनिल राजभर ने राहुल गांधी को बताया नकली हिंदू, सनातनी होने का ढोंग करते हैं राहुल गांधी-अनिल राजभर.
➡देवरिया- रुद्रपुर के फतेहपुर में 6 लोगों की हत्या का मामला,मृतक पूर्व जिला पंचायत सदस्य के जमीन की नाप शुरू, मृतक प्रेम यादव के घर और जमीन की नाप शुरू , राजस्व की तीन टीमें कर रहीं हैं जमीन और खेत की नाप, प्रशासन और पुलिस के आलाधिकारी मौके पर मौजूद , फतेहपुर गांव के अभयपुर मोहल्ले में हो रही है नाप.
➡सहारनपुर- डॉक्टर की लापरवाही से मरीज की हुई मौत,परिजनों ने गलत ऑपरेशन करने का लगाया आरोप,परिजनों ने अस्पताल के बाहर शव रखकर काटा हंगामा,सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस, जनकपुरी क्षेत्र के प्राइवेट हॉस्पिटल का मामला.

➡कौशाम्बी- बंदी के दिन शराब बेचना पड़ा महंगा,पुलिस ने शराब बेचते युवक को दबोचा,40 पाउच शराब भी मौके से बरामद, महुवा के बाग में बिक रही थी शराब,आरोपी राजेश कुमार को भेजा गया जेल,संदीपन घाट थाना क्षेत्र का मामला.

➡ गोरखपुर- देवरिया हत्याकांड को लेकर बोले ADG अखिल कुमार,बीते साल से पुलिस को प्रार्थना पत्र नहीं मिला- एडीजी,किसी पुलिस अभिलेख में इसकी पुष्टि नहीं हुई – एडीजी,राजस्व कर्मचारियों को प्रार्थना पत्र दिए गए थे- एडीजी,जिनकी जांच हल्का लेखपाल द्वारा की गई थी- एडीजी,गांव में सुरक्षा के मद्देनजर फोर्स तैनात की गई- एडीजी,अबतक 15 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं- एडीजी.
➡उत्तरकाशी- प्लान इंडिया डिटेल बनेगा स्वस्थ इंडिया के द्वारा आयोजन, डेटॉल हाइजीन ओलंपियाड परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ,विगत 9 सितंबर को परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ है, उत्तरकाशी जिले के सोमेश पंवार ने परीक्षा में टॉप किया,टाली प्राथमिक विद्यालय का छात्र,आज सोमेश को मुंबई हयात रीजेंसी द्वारा पुरस्कृत किया गया,जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर सोमेश का स्वागत किया जाएगा,टिहरी सांसद और मंत्री धन सिंह रावत स्वागत करेंगे.
➡हरिद्वार-नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में कार्रवाई,हरिद्वार पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है,272 ग्राम स्मैक के साथ युवक को किया गिरफ्तार,सीआईयू और रानीपुर कोतवाली पुलिस की

Related Articles

Back to top button