उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 12:00 बजे की बड़ी खबरें………18.11.2023

➡लखनऊ- स्वामी प्रसाद मौर्य और बेटी संघमित्रा कोर्ट में तलब, बिना तलाक लिए धोखा धड़ी कर दूसरी शादी करने का आरोप, दूसरे पति के परिवारवाद पर कोर्ट ने पेश होने का आदेश, एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश होने का दिया आदेश, स्वामी मौर्य को भी कोर्ट ने पत्नी, बेटे के साथ किया तलब, कोर्ट के विशेष एसीजीएम अम्बरीष श्रीवास्तव ने दिया आदेश, 6 जनवरी को कोर्ट में पेश होने का दिया है आदेश.

➡लखनऊ- बिना अनुमति निजी बैंक में निवेश किए NPS के 8 करोड़ , DIOS की आईडी का हुआ इस्तेमाल, दर्ज होगी एफआईआर, माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों और कर्मचारियों के पैसे, डीआईओएस कार्यालय से जुड़े कर्मचारी इसमें शामिल हैं, NPS का काम देखने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों को नोटिस, दोषी अधिकारियों, कर्मचारियों पर दर्ज किया जाएगा मुकदमा.

➡लखनऊ- कृष्णानगर में इंस्पेक्टर सतीश हत्याकांड मामला, हत्या के बाद हजरतगंज तक घूमा सतीश का कातिल, सीसीटीवी कैमरे में कैद लेकिन पुलिस की गिरफ्त से दूर, सतीश की हत्या कर कातिल ने थोड़ी दूर पर बदले थे कपड़े, फुटेज खंगालकर पुलिस ने कपड़े व जूते बरामद कर लिए.

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा, 69 हजार शिक्षक अभ्यर्थियों को लेकर अखिलेश ने कहा, प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को रोका गया – अखिलेश, लोकतंत्र में ये अशोभनीय ही नहीं अमानवीय भी है- अखिलेश, ठंडे में खुले आसमान के नीचे सोने को मजबूर हैं- अखिलेश, सपा इस संघर्ष में अभ्यर्थियों के साथ है- अखिलेश यादव

➡औरैया- जगमोहन लाल एंड कंपनी के गोदाम में छापेमारी, एसडीएम समेत कई अधिकारियों ने छापेमारी की, जगमोहन लाल एंड कंपनी के गोदाम में DAP नहीं मिली, जगमोहन लाल ने हजारों बोरी DAP फर्रूखाबाद में बेची, औरैया के लिए आई DAP जगमोहन ने फर्रूखाबाद में बेची, मोजेक कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर जगमोहन पर FIR नहीं हुई, जगमोहन लाल एंड कंपनी को बचाने मे लगे अधिकारी, 1250 वाली डीएपी की बोरी मार्केट में 1700 में बेची गई, देर रात बिधूना तहसील के याकूबपुर में SDM ने छापा मारा.

➡बदायूं – सामान समेत पकड़े गए 3 बदमाशों को छोड़ने का मामला, दो अलग-अलग जगह से हुई थी चोरी की घटनाएं, मामले में एसएसपी ने एसपी सिटी को सौंपी जांच, 1 नवंबर को अलापुर के व्यक्ति की बाइक हुई थी चोरी, 2 नवंबर को उसावां से लाखों का सामान हुआ था चोरी, पुलिस ने बाइक, सामान जब्त कर चोरों को छोड़ा था, दोनों थानों की पुलिस मामले को दबाने में जुटी थी , प्रधान की शिकायत पर SSP ने SP सिटी को जांच सौंपी, अलापुर थाना क्षेत्र के म्याऊं चौकी का मामला.

➡प्रयागराज- माफिया अतीक और अशरफ के करीबियों से घंटों पूछताछ, अब्बास, जियाउद्दीन से पुलिस टास्क फोर्स ने की पूछताछ, अब्बास अतीक का जबकि जियाउद्दीन अशरफ का करीबी है, दोनों से पूछताछ में पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं, करोड़ों की संपत्ति, गाड़ियों की पुलिस को जानकारी मिली है, माफिया ब्रदर्स से दोनों ने नजदीकियां होने से किया इनकार , पुलिस ने दोनों से संपत्तियों का ब्योरा, आय के स्रोत मांगा है.

➡हापुड़- मेटल कटिंग फैक्ट्री में आग लगने का मामला, कई वर्षों से बिना फायर एनओसी चल रही थी फैक्ट्री, मानकों को ताक पर रखकर चल रही थी फैक्ट्री, फैक्ट्री में 3 दिन पूर्व शार्ट सर्किट से लगी थी आग, 8 दमकल की गाड़ियों ने आग पर पाया था काबू, फैक्ट्री को फायर विभाग द्वारा नोटिस देने की तैयारी, पिलखुवा कोतवाली के खेड़ा का मामला.

➡हापुड़ – हापुड़ प्राधिकरण की भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई, प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ने चलाया अभियान, अवैध प्लाटिंग के खिलाफ चलाया अभियान, मोदीनगर रोड पर 9 स्थानों चलाया बुलडोजर, 85 हजार वर्ग मीटर अवैध प्लाटिंग को कराया ध्वस्त, बिना मानचित्र पास किए हो रही थी अवैध प्लाटिंग, प्राधिकरण की कार्रवाई से माफियाओं में मचा हड़कंप.

➡मथुरा- पटाखा बाजार में भीषण अग्नि कांड का मामला, अग्निकांड में मरने वालों की संख्या पहुंची 7, 5 लोग अभी भी जिंदगी और मौत से जूझ रहे , 7 की मौत होने के बाद नहीं हुई कोई कार्रवाई, टेंट के कपड़े लगाकर बनाई गई थी दुकान, राया थाना क्षेत्र के गोपाल बाग का मामला.

➡रायबरेली- तेज रफ्तार दो ट्रकों में आमने सामने टकराए, टक्कर के बाद अनियंत्रित ट्रक दुकानों में घुसे, दुकानों में रखा पत्थर का सामान हुआ क्षतिग्रस्त, दोनों ट्रक चालकों को आई मामूली चोटें, भदोखर थाना क्षेत्र के मुंशीगंज बाईपास की घटना.

➡रायबरेली- मुंडन समारोह में नौटंकी के दौरान जमकर चले चाकू, अज्ञात हमलावरों द्वारा किया गया चाकू से हमला, चाकू के हमले में 4 लोग गंभीर रूप से घायल, 2 घायलों को लखनऊ ट्रामा सेंटर किया गया रेफर, 2 अन्य का जिला अस्पताल में चल रहा इलाज, सलोन कोतवाली क्षेत्र के पूरे राजा मियां का पुरवा की घटना.

➡मथुरा – गोविंद नगर में धड़ल्ले से अवैध निर्माण का बोलबाला, MVDA के JE की मिलीभगत से तैयार हो रहा गेस्ट हाउस, गोविंद नगर क्षेत्र में बिना नक्शा मंजूरी के बन रहा गेस्ट हाउस, MVDA के JE सुनील राजोरिया की भूमिका सवालों के घेरे में.

➡बस्ती- जमीनी विवाद में मुन्ना लाल के ऊपर चलाई गई गोली, पहले भी मुन्नालाल को मिली थी दबंगों द्वारा धमकी, पुलिस ने पीड़ित के परिजन की तहरीर पर केस किया दर्ज, 4 नामजद और 4 अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा, काफी समय से 2 पक्षों के बीच चल रहा जमीनी विवाद, परशुरामपुर थाना क्षेत्र के बेदीपुर गांव की घटना.

➡महोबा- झांसी में नगर पालिका बड़गांव के ईओ पर केस दर्ज, अधिशाषी अधिकारी संजीव कुमार समेत 10 पर केस , शादी की तारीख तय होने के बाद EO का शादी से इनकार, थर्मल पावर प्लांट पारीक्षा की जूनियर इंजीनियर से तय थी शादी, पीड़िता ने मारपीट, जानलेवा धमकी देने का लगाया आरोप , दहेज में 50 लाख कैश मांगने का भी ईओ पर लगाया आरोप, शहर कोतवाली इलाके के हिंद टायर वाली गली का मामला.

➡कानपुर- सिपाहियों पर 20 हजार रिश्वत मांगने का आरोप, महिला के घर जाकर धमकाने, रिश्वत मांगने का आरोप, महिला ने सिपाहियों पर सीएम पोर्टल पर की शिकायत, पैसे न देने पर महिला के पति को फंसाने की धमकी दी, शिकायत के बाद ACP घाटमपुर ने जांच की बात कही, घाटमपुर कोतवाली के जाजपुर चौकी के सिपाहियों पर आरोप.

➡गोरखपुर – घूस लेते बिजली निगम का कार्यकारी सहायक अरेस्ट, कार्यकारी सहायक संदीप गौतम रिश्वत लेते गिरफ्तार, एंटी करप्शन की टीम ने 25 हजार घूस लेते पकड़ा, RO प्लांट संचालक मंतोष के शिकायत पर हुई कार्रवाई, मीटर की रीडिंग न दर्ज करने के नाम पर ले रहा था रुपये , कार्रवाई की भनक लगते SDO अजय यादव भाग निकले, बिजली निगम के सूरजकुंड SDO कार्यालय का मामला.

➡रायबरेली- रायबरेली की NTPC में फिर बंद हुई तीन यूनिट, यूनिट नम्बर 1 ,2 व 5 नम्बर की यूनिटें हुई बंद, 210 मेगावाट विद्युत उत्पादन क्षमता वाली बंद हुई 3 यूनिट, यूनिटों के बंद होने का NTPC नहीं बता रही कारण, ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र में स्थित है NTPC.

➡फर्रुखाबाद – जिले में बेखौफ चोर ने चोरी की घटना को दिया अंजाम, चोरों ने घर में घुसकर लाखों रुपए की चोरी की, सोने-चांदी के जेवरात सहित लाखों का माल किया पार, पुलिस को दी सूचना, पुलिस ने पहुंचकर की जांच पड़ताल, मोहम्मदाबाद क्षेत्र के ताजपुर चौकी के ग्राम कुम्हौली का मामला.

➡झांसी – झांसी में यूपी STF,झांसी पुलिस की बदमाश से मुठभेड़, मुठभेड़ में शार्प शूटर राशिद कालिया को लगी गोली, कानपुर पुलिस से 1 लाख का इनाम किया था घोषित, झांसी में 25 हजार का इनाम किया था घोषित, फिरौती लेकर राशिद कालिया देता था घटना को अंजाम, मऊरानीपुर कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाईवे पर मुठभेड़.

➡रायबरेली- लखनऊ-रायबरेली हाईवे पर जाम से जल्द राहत मिलेगी, रतापुर, त्रिपुला चौराहे पर ओवरब्रिज का कराया जाएगा निर्माण , निर्माण के लिए 4 गांवों की जमीन का किया जाएगा अधिग्रहण , दोनों ओवरब्रिज के निर्माण पर करीब 100 करोड़ होंगे खर्च , भूमि अधिग्रहण के लिए तीन गांवों में सर्वे का काम हुआ पूरा , एनएचएआई साइट इंजीनियर संभव सिंह ने दी जानकारी.

➡रायबरेली- रायबरेली में परिवहन विभाग ने कसा शिकंजा, 3 वाहन किये गए सीज, स्कूल वैन का चालान, मिट्टी लादकर जा रहे 2 ओवरलोड डंपर सीज, बिना परमिट के चल रहे पिकअप वाहन सीज, स्कूल के बच्चों से भरी वैन का किया चालान, एआरटीओ मनोज कुमार सिंह ने दी जानकारी.

➡बलिया- बलिया में बसों से हो शराब की तस्करी, भारी मात्रा में लाखों रूपये की अवैध शराब बरामद, बलिया से बैरिया जयप्रकाश नगर जा रही थी बस, DM के निर्देश पर आबकारी निरीक्षक, पुलिस की टीम गठित, कोतवाली पुलिस ने बस से शराब किया बरामद.

➡झांसी- फिरौती लेकर हत्या करने वाला शूटर मुठभेड़ में मारा गया, एसटीएफ, झांसी पुलिस ने राशिद कालिया को मार गिराया, राशिद पर कानपुर से एक लाख, झांसी से 25 हजार इनाम, मऊरानीपुर के झांसी-खजुराहो हाईवे पर मुठभेड़ में लगी गोली, फिरौती लेकर हत्या की घटनाओं को अंजाम देता था राशिद.

➡जौनपुर – पुलिस ने चलाया संदिग्ध वाहनों की चेकिंग का अभियान, थाना खुटहन गभीरन बाजार से एक बदमाश को पकड़ा, 5 जिंदा देसी बम के साथ 1 बदमाश को किया अरेस्ट, थाना मछली शहर पुलिस ने 7 बम के साथ 2 बदमाशों को पकड़ा, पुलिस ने दोनों पर मुकदमा दर्ज कर भेजा जेल.

➡ललितपुर- ललितपुर में 2 पक्षों में हुआ खूनी संघर्ष 6 लोग घायल, जमीनी विवाद निपटाने में नाकाम है पाली पुलिस, खूनी खेल के बाद पुलिस ने 14 लोगों पर किया केस, ललितपुर के पाली थाना क्षेत्र बंट गांव का मामला.

➡उत्तरकाशी- सिलक्यारा टनल में चल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन बंद, 24 मीटर ड्रिलिंग के बाद रेस्क्यू का काम बंद हुआ, अटकी 41 जिंदगियों की तलाश, अब नई मशीनों पर उम्मीद , 7 दिन में सिर्फ 24 मीटर पाइप मलबे के अंदर जा पाई, ड्रिलिंग के कंपन से रेस्क्यू टीम की ओर मलबा गिरा, ड्रिलिंग में प्रयोग की जा रही मशीन में भी तकनीकी खराबी, बताया जा रहा है कि मशीन की बेयरिंग खराब हो गई है , आज इंदौर से अतिरिक्त ऑगर ब्लेड रेस्क्यू साइट पर पहुंचेगी.

➡जोशीमठ- बदरीनाथ धाम के कपाट शीतकाल के लिए होंगे बंद, आज चारधाम यात्रा का भी होगा समापन, पंच पूजाओं के पांचवें दिन बद्रीनाथ के कपाट होंगे बंद, माता लक्ष्मी को बदरीनाथ के गर्भ गृह में होंगी विराजमान , आज दोपहर 3:33 बजे पर बद्रीनाथ धाम के कपाट होंगे बंद.

Related Articles

Back to top button