उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 8:30 बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें…06.07.2023

➡️लखनऊ- वंदे भारत ट्रेन को 7 जुलाई को जारी करेंगे PM मोदी, पीएम मोदी 7 जुलाई को झंडी दिखाकर करेंगे रवाना , गोरखपुर-लखनऊ के बीच चलने जा रही वंदे भारत, वंदे भारत गोरखपुर से शाम 3.40 बजे रवाना होगी, रात 8 बजे वंदे भारत ट्रेन लखनऊ पहुंच जाएगी , 9 जुलाई से इसकी टाइमिंग नियमित हो जाएगी.

➡️लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम, 1148 पुलिस कर्मियों को वितरित करेंगे नियुक्ति पत्र, यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड से हुए चयनित,217 SI (गोपनीय),587 ASI (लिपिक) को नियुक्ति पत्र, 344 ASI (लेखा) को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे, सुबह 11 बजे लोकभवन में वितरित करेंगे नियुक्त पत्र.

➡️लखनऊ- स्वच्छ भारत मिशन को लेकर निकाली जाएगी रैली , 1090 चौराहे से लेकर झंडेवाली पार्क तक निकलेगी रैली, अभियान में तमाम स्कूल कॉलेजों के छात्र-छात्राएं मौजूद, ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ,डीएम,नगर आयुक्त मौजूद , सिंह विधायक योगेश शुक्ला, तमाम अधिकारी पहुंचे, स्वच्छ सर्वेक्षण में लखनऊ को नंबर एक बनाना है , अब से कुछ देर में निकाली जाएगी स्वच्छता रैली.

➡️लखनऊ- ईडी ने पूर्व IAS अफसर रामविलास की संपत्ति जब्त की, अफसर रामविलास की 20 करोड़ की करोड़ की संपत्ति जब्त, आय से अधिक संपत्ति के मामले में किया था गिरफ्तार , ईडी ने लखनऊ,देहरादून में की जब्तीकरण की कार्रवाई, उत्तराखंड प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व IAS अफसर पर की कार्रवाई, पूर्व IAS अफसर रामविलास यादव के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है, पूर्व IAS,उनके परिवार की 20 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त, 18 करोड़ रुपये की चल,2 करोड़ से अधिक की अचल संपत्तियां हैं, ईडी ने कार्रवाई लखनऊ और उत्तराखंड के देहरादून में की है.

➡️लखनऊ- 2024 स्व पेपरलेस हो जायेगे प्रदेश के सभी सरकारी विभाग , ई ऑफिस बनाने के लिए 25 दिसम्बर तक मिला वक्त, सभी सरकारी ऑफिसों को 25 दिसम्बर तक मिला वक्त, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने जारी किए निर्देश.

➡️लखनऊ – गुजरात की तर्ज पर यूपी में बनेगा खेल प्राधिकरण, स्वतंत्र इकाई के रूप में काम करेगा खेल प्राधिकरण, खेल प्राधिकरण में खिलाड़ियों को मिलेंगी सुविधाएं, मामले में खेल विभाग ने तैयार किया प्रस्ताव ,जल्द ही प्रस्ताव कैबिनेट में रखने की तैयारी.

➡️लखनऊ- सावन माह के मद्देनजर JCP एलओ ने किया निरीक्षण, बुद्धेश्वर शिव मंदिर,मनकामेश्वर मंदिर का जायजा लिया, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए, संपूर्ण मेला क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरा लगा हो-JCP.

➡️लखनऊ- गैंगस्टर अरुण यादव पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 9.59 लाख की सम्पत्ति कुर्क का आदेश जारी हुआ, जेसीपी एलओ उपेंद्र अग्रवाल ने जारी किया आदेश, मोहनलालगंज में STF पर किया था जानलेवा हमला.

➡️लखनऊ- यात्रियों से वाद विवाद करते परिचालक का वायरल वीडियो, संविदा परिचालक का वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई, संविदा परिचालक को सेवा कार्य से किया गया मुक्त, मोहनलालगंज बस स्टेशन पर यात्रियों से किया था विवाद, वायरल वीडियो के बाद प्रबंधक संचालन LCTSL की कार्रवाई.

➡️लखनऊ- PFI का सक्रिय सदस्य मुनीर आलम गिरफ्तार , यूपी एटीएस ने मुजफ्फरनगर से किया अरेस्ट, हिडन एजेंडा के लिए काम कर रहा था मुनीर , PFI पर प्रतिबंध लगने के बाद से काम कर रहा था , पश्चिमी यूपी में PFI को मजबूत करने की जिम्मेदारी मिली थी, PFI की एडहॉक कमेटी का सदस्य भी रहा है मुनीर, मुनीर आलम को मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन से पकड़ा, मौलाना शादाब के संपर्क में आने के बाद सदस्य बना था, 2015 से PFI के लिए काम करने लगा था मुनीर आलम, मुनीर को PFI की तरफ से फंडिंग भी की जाती थी, प्रतिबंध लगने के बाद PFI के प्रचार प्रसार में लगा था , लोगों में संगठन की प्रचार सामग्री भी बांट रहा था.

➡️लखनऊ- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का अमेठी दौरा आज, सुबह 9.30 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगी स्मृति ईरानी, अमेठी के जगदीशपुर में 8 कार्यक्रमों में होंगी शामिल, 11 बजे बेचूगढ़ जगदीशपुर में जनसंवाद विकास यात्रा, 12 बजे हुसैनगंज कला में जनसंवाद विकास यात्रा, 1 बजे लाला का पुरवा में जनसंवाद विकास यात्रा, 2.45 बजे गूंगेमऊ में जनसंवाद विकास यात्रा होगी, 3.45 बजे मंगौली में जनसंवाद विकास यात्रा होगी, 4.45 बजे लखनीपुर में जनसंवाद विकास यात्रा होगी, 5.45 बजे मंगरौली में जनसंवाद विकास यात्रा, 6.45 बजे रामलीला मैदान में जनसंवाद विकास यात्रा, 7.45 बजे BHEL गेस्ट हाउस पहुंचेंगी स्मृति ईरानी.

➡️लखनऊ- बलरामपुर अस्पताल की घंटों से बत्ती गुल रही, देर रात ऑर्थोपेडिक डिपार्टमेंट में अंधेरा छाया रहास अस्पताल की नई बिल्डिंग में है ऑर्थो डिपार्टमेंट, मरीजों का बुरा हाल,अस्पताल से जिम्मेदार गायब.

➡️बदायूं- निजी अस्पताल की महिला डॉक्टर से मारपीट, पूर्व चेयरमैन अनुज वार्ष्णेय ने जमकर मारपीट की , अनुज ने साथियों के साथ मिलकर मारपीट की, मारपीट की घटना सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद, पूर्व चेयरमैन अनुज वार्ष्णेय के खिलाफ केस दर्ज, बिल्सी थाना क्षेत्र के बिल्सी नगर का मामला.

➡️फिरोजाबाद- जसराना खंड विकास अधिकारी रजत कुशवाहा से मारपीट, ब्लॉक प्रमुख संध्या लोधी और उनके गुर्गों ने की मारपीट , पूर्व विधायक पप्पू लोधी की पत्नी हैं संध्या लोधी, जिले भर के ग्राम पंचायत अधिकारी डीएम के पास पहुंचे, जिले भर के खंड विकास अधिकारी डीएम आवास पहुंचे, डीएम के आदेश पर ब्लॉक प्रमुख समेत गुर्गों पर केस दर्ज , जसराना थाने में सभी के खिलाप एफआईआर दर्ज.

➡️फर्रुखाबाद- दबंग दंपति ने महिला पर चाकू से किया हमला, पीड़ित महिला तंबाकू गोदाम पर करती काम , महिला की दराती को दबंग महिला ने चुराया था, दबंग महिला को दराती चोर कहने पर पीटा , बीच-बचाव करने आई बच्ची से भी की मारपीट , घर से चाकू निकालकर महिला पर किया हमला , घायल अवस्था में महिला को सीएचसी में कराया भर्ती , कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के मेहंदी बाग का मामला.

➡️देवरिया- संभावित बाढ़ को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट, डीएम सिंचाई विभाग के अफसरों ने किया निरीक्षण, अफसरों ने दर्जनों तटबंधों का किया निरीक्षण, तटबंधों पर बोल्डर पीचिंग का हो रहा है काम, राप्ती,घाघरा और सरयू नदियां खतरे के निशान से नीचे.

➡️संभल- युवती ने प्रेमी के साथ भागकर किया निकाह , अधेड़ व्यक्ति से जबरन निकाह कराने से थी नाराज, वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर किया वायरल, युवती ने अपने परिजनों को बताया जान का खतरा, परिजनों ने युवती और प्रेमी पर दर्ज कराया केस , सदर कोतवाली के कोट गर्वी मोहल्ले की मामला.

➡️संभल- जमीनी विवाद में दो पक्षों में खूनी संघर्ष , दोनों पक्षों में संघर्ष का वीडियो हुआ वायरल , चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज,आरोपी फरार, कैला देवी क्षेत्र के निरियावली का मामला.

➡️बस्ती- कोतवाली पुलिस एक बार फिर बनी सुर्खियों में, कुशीनगर से आई किशोरी को लोगों ने पकड़ा, सेक्स रैकेट के स्थान से 2 महिलाएं हुईं थी बरामद , दो दिन पूर्व छापेमारी में दो महिलाएं हई थी बरामद, सूचना पर पहुंची पुलिस किशोरी से कर रही पूछताछ, महिला पुलिस किशोरी को लेकर गयी महिला थाने, कोतवाली पुलिस के संरक्षण में चल रहा सेक्स रैकेट, मोहल्ले वासियों ने कोतवाली पुलिस पर लगाया आरोप, मोहल्ले में महिला करा रही है देह व्यापार का धंधा, कोतवाली के बैरिहवा स्थित मोहल्ले का मामला.

➡️मुजफ्फरनगर- युवकों में बढ़ रहा है अवैध हथियार का क्रेज, नव युवक अपने पास रख रहे हैं अवैध हथियार, हथियारों के साथ युवकों का वीडियो वायरल, तमंचा लगाकर गोली मारने की दे रहे हैं धमकी, तमंचाधारी युवकों का वीडियो हो रहा वायरल, शहर कोतवाली क्षेत्र के रामपुरी का मामला.

➡️अम्बेडकरनगर- बन्द घर में मिला महिला का अधजला शव, 1 दिन पहले ही किराए पर रहने आई थी महिला, घर के गेट में ताला बंद कर पति मौके से फरार , SDM समेत थानाध्यक्ष ने मौके पर किया निरीक्षण, घटनास्थल पर फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया, मालीपुर क्षेत्र के खालिसपुर भटौली का मामला.

➡️चम्पावत- गुरिल्लों की अल्मोड़ा से शुरू हुई जनजागरण यात्रा, SSB स्वयं सेवक कल्याण समिति की ओर से यात्रा, बुधवार को टनकपुर के गांधी मैदान पहुंची यात्रा , स्थानीय गुरिल्लों के साथ बैठक कर प्रदर्शन किया, नियुक्ति दिए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया , जनजागरण यात्रा खटीमा होते हुए गढ़वाल जाएगी.

➡️मुंबई- MLA सांसदों के साथ शिंदे गुट की कल बैठक हुई, एकनाथ ने इस्तीफे की अटकलों को खारिज किया, NCP के सरकार में शामिल होने के बाद बुलाई थी बैठक, शिंदे ने बुलाई थी अपने खेमे के नेताओं की बैठक, कल देर रात एकनाथ शिंदे ने बुलाई थी बैठक.

➡️दिल्ली- आज एक दिवसीय चिंतन शिविर का आयोजन ,रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शिविर की अध्यक्षता करेंगे, रक्षा मंत्रालय का एक दिवसीय ‘चिंतन शिविर’ , विचार-मंथन सत्रों के निष्कर्षों की समीक्षा करेंगे , सिफारिशों को लागू करने के तरीकों पर चर्चा करेंगे, रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट, रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान शामिल होंगे, थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे भी होंगे शामिल, रक्षा मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ नागरिक होंगे शामिल , सैन्य अधिकारी भी दिन भर चलने वाली बैठक में भाग लेंगे.

➡️दिल्ली- डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती आज , जेपी नड्डा जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे, आज भाजपा मुख्यालय पर 11 बजे कार्यक्रम.

➡️दिल्ली-केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया ट्वीट , बहु बल्ली मवेशी बाड़ को लागू करेंगे-गडकरी, हम भारत में राजमार्गों पर लागू करेंगे-गडकरी, दुर्घटनाओं का कारण बनने से रोका जा सके-गडकरी, ‘जिसके परिणामस्वरूप मानव जीवन की हानि होती है’, बाड़ 1.20 मीटर ऊंची होगी – नितिन गडकरी, एनएच-30 के खंड 23 पर स्थापित की जाएगी-गडकरी.

➡️दिल्ली- वंदे भारत ट्रेनों में खाली सीटों को लेकर फैसला जल्द, कम दूरी वाली वंदे भारत ट्रेनों में बदलाव किया जाएगा , कम दूरी वाली कुछ वंदे भारत ट्रेनों में सीटें खाली रहती हैं, भारतीय रेल किराये की समीक्षा करने जा रही है , छोटे रूट की ट्रेनों में किराया कम किया जा सकता है , दिल्ली-देहरादून, भोपाल-इंदौर वंदे भारत ट्रेन शामिल-सूत्र , नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत ट्रेन को लेकर मंथन-सूत्र , इन तमाम छोटे रूट्स में कई सीटें खाली रह जा रही हैं.

➡️दिल्ली- NCP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आज होगी बैठक, शरद पवार ने आज दोपहर 3 बजे बुलाई बैठक, शरद पवार की अजित पवार गुट को चेतावनी, अपने सहयोगियों का BJP विनाश करती है-शरद.

Related Articles

Back to top button