WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 7.00 बजे तक की बड़ी खबरें….. 10.05.2022

शेखर न्यूज़ पर शाम 7.00 बजे तक की बड़ी खबरें….. 10.05.2022

➡लखनऊ- कैबिनेट बैठक पर यूपी सरकार की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कैबिनेट बैठक में 13 प्रस्ताव पास हुए, आज कुल 13 अहम प्रस्ताव पास हुए, आबकारी विभाग के 2 प्रस्ताव मंजूर, बार लाइसेंस के नियम बदले जाएंगे, अजय मिश्रा यूपी के नए महाधिवक्ता होंगे, वकील अजय मिश्रा के नाम पर कैबिनेट में मंजूरी, छोटे एयरपोर्ट विकसित किए जाएंगे, 5 छोटे हवाई अड्डों को लेकर MoU होगा, प्रबंधन और संचालन के लिए होगा MoU, AAI से समझौता कर एमओयू किया जाएगा, अलीगढ़, आज़मगढ़ और चित्रकूट हवाई अड्डा, श्रावस्ती और सोनभद्र हवाई अड्डों के लिए समझौता होगा, भातखंडे संगीत विवि से जुड़ा प्रस्ताव भी पास, भातखंडे संस्कृति विवि बनाने का प्रस्ताव पास, पैरालम्पिक्स के पदक विजेताओं से जुड़ा प्रस्ताव पास, अंतरराष्ट्रीय खेलों में यूपी के पदक विजेताओं के लिए प्रस्ताव, 9 विभागों के 24 राजपत्रित पदों पर लाने का प्रस्ताव पास , इन 24 पदों को लोकसेवा आयोग की परिधि से बाहर किया गया, BDO 4, BSA 1 DSP 7 DPRO 2 पद खिलाड़ियों के लिए होंगे, नायाब तहसीलदार के 2 पद भी खिलाड़ियों के लिए होंगे, पैरालम्पिक्स के पदक विजेताओं को ये सुविधा मिलेगी।

➡लखनऊ- योगी सरकार के मंत्री परिषद की बैठक हुई, लोक भवन में की गई मंत्री परिषद की बैठक, मुख्यमंत्री योगी ने सभी मंत्रियों से बातचीत की, मंत्रियों से उनके दौरे के बारे में बातचीत की, उनके जिलों और मंडलों के दौरे के बारे में बात की, दौरों को लेकर सीएम योगी ने फीडबैक लिया, सभी मंत्रियों ने अपने-अपने अनुभव साझा किए, मंत्रियों ने अनुभव साझा कर सुझाव भी बताए, 6 मंत्री समूह ने अपने दौरे से संबंधित रिपोर्ट भी सौंपी, मंत्री समूहों ने अपनी रिपोर्ट सीएम कार्यालय को सौंपी.

➡लखनऊ- लखनऊ में अफसरों का कॉकस गरीबों की जमीन लूट रहा, कानूनगो,लेखपाल और राजस्व परिषद के अफसर शामिल, लखनऊ के कानूनगो जितेंद्र सिंह ने अकूत संपत्ति कमाई, डीएम अभिषेक प्रकाश का खास है कानूनगो जितेंद्र सिंह, डिफेंस कॉरिडोर में करोड़ों का मुआवजा जितेंद्र सिंह ने डकारा, विवेकानंद डोबरियाल,जितेंद्र सिंह,प्रशांत शुक्ला का कॉकस था, राजस्व परिषद चेयरमैन का निजी सचिव डोबरियाल भू-माफिया है, डोबरियाल पर कैसरबाग में मुकदमा,STF गिऱफ्तारी में लगी है, लखनऊ DM अभिषेक प्रकाश निलंबन-बहाली का खेल चला रहे.

➡लखनऊ- अजय मिश्रा यूपी के नए महाधिवक्ता होंगे, अजय मिश्रा को सरकार ने एडवोकेट जनरल नियुक्त किया, सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ अधिवक्ता हैं अजय मिश्रा, जस्टिस अश्वनी मिश्रा के भाई हैं अजय मिश्रा, उत्तर प्रदेश के नए AG बनाए गए अजय मिश्रा, वकील अजय मिश्रा के नाम पर कैबिनेट में मंजूरी, सुप्रीम कोर्ट में अपर महाधिवक्ता थे अजय मिश्रा.

➡लखनऊ- संगीतकार,संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा का निधन, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निधन पर दुख जताया, शिवकुमार शर्मा के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया, शिवकुमार जी माँ सरस्वती के अनन्य साधक थे-सीएम, ‘उनके निधन से संगीत जगत में विराट शून्य उत्पन्न हुआ’, शोकाकुल परिजनों और शिष्यों के प्रति शोक संवेदना-CM

➡लखनऊ- सहकारी एकीकृत विक्रय केंद्र का कल लोकार्पण, सहकारिता भवन में विक्रय केंद्र का लोकार्पण, UPSS के मुख्य भवन कैसरबाग में लोकार्पण, कल 11 बजे मंत्री जेपीएस राठौर करेंगे लोकार्पण.

➡लखनऊ- स्पीकर सतीश महाना ने दुख व्यक्त किया, पंडित शिव कुमार शर्मा के निधन पर दुख जताया, पद्म विभूषण से सम्मानित हैं शिव कुमार शर्मा, संगीत के क्षेत्र में उनका विशिष्ट योगदान-महाना, शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की।

➡लखनऊ- विधानमंडल के बजट सत्र का ऐलान, विधानमंडल का बजट सत्र 23 मई से शुरू होगा, 23 मई से शुरू होगा बजट सत्र, विधानमंडल का बजट सत्र 23 मई से होगा शुरू।

➡लखनऊ- कैबिनेट बैठक को लेकर प्रेस ब्रीफिंग , कैबिनेट बैठक पर यूपी सरकार की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कैबिनेट बैठक में 13 प्रस्ताव पास, आज कुल 13 अहम प्रस्ताव पास हुए।

➡सिद्धार्थनगर- डुमरियागंज ब्लॉक के ग्राम सभा अरनी में जमकर खेल, मानक के विपरीत हो रहा मनरेगा के तहत कार्य, चकरोड पटाई,नाला सफाई और बंधे का हो रहा काम, अधिकारियों के आदेशों की जमकर उड़ाई जा रही धज्जियां, ट्रैक्टर और जेसीबी से कराया जा रहा मनरेगा का काम, कागजों में 40 मजदूरों की लगती है हाजरी, लगभग तीन महीनों से चल रहा ग्राम सभा में खेल, डुमरियागंज विकास खण्ड के अरनी गांव का मामला.

➡नोएडा- आतंकवादी गतिविधियों में फंसाने के नाम पर ठगी, आईटी कंपनी की मालकिन से 28 लाख की हुई ठगी, सामान छुड़वाने के नाम ट्रांसफर कराए गए रुपए, रुपए न देने पर आतंकी गतिविधि में फंसाने की धमकी, साइबर सेल ने एक विदेशी युवक को किया अरेस्ट, 15 से अधिक महिलाओं से 2 करोड़ की कर चुका ठगी, साइबर थाना सेक्टर 37 पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡वाराणसी- वाराणसी में ज्ञानवापी मामले को लेकर सुनवाई, वादी और प्रतिवादी पक्ष के अधिवक्ता पहुंचे कोर्ट, सिविल जज के सीनियर डिविजन की कोर्ट में सुनवाई, थोड़ी देर में ज्ञानवापी मामले पर सुनवाई होगी शुरू, अधिवक्ता कमिश्नर को बदलने को लेकर याचिका, वादी पक्ष के सर्व की जाने की मांग पर सुनवाई, थोड़ी देर में सिविल जज के कोर्ट में सुनवाई.

➡अलीगढ़- IIMT इंस्टीट्यूट में छात्रों का हंगामा, पेपर में छात्रों से अवैध वसूली का आरोप, पेपर में नकल कराने के नाम पर अवैध वसूली, रुपए न मिलने पर छात्र से मारपीट का आरोप, कॉलेज के बाहर भाजयुमो कार्यकर्ताओं का हंगामा, सूचना के बाद मौके पर भारी पुलिस बल पहुंचा, क्वार्सी थाने के IIMT इंस्टीट्यूट का मामला.

➡कौशांबी- हिस्ट्रीशीटर पिता ने बेटे की हत्या की, लाइसेंसी बंदूक से बेटे के सीने में मारी गोली, मोबाइल चलाने के विवाद में मारी थी गोली, अस्पताल में इलाज के दौरान युवक की मौत, घटना को अंजाम देकर आरोपी पिता फरार, कल बेटी ने खाया था जहर,अस्पताल में मौत, पिपरी थाने के फतेहपुर सहावपुर की घटना.

➡मिर्ज़ापुर- मंडलीय अस्पताल में महिला मरीज के साथ दुष्कर्म, अस्पताल के सफाई कर्मचारी पर दुष्कर्म का आरोप, मंडलीय अस्पताल के महिला वार्ड में भर्ती थी महिला, मंडलीय अस्पताल से महिला अस्पताल किया रेफर, पति की शिकायत पर पुलिस कार्रवाई में जुटी, शहर कोतवाली के मंडलीय अस्पताल का मामला.

➡आगरा- प्राथमिक विद्यालय में खाना बनाते समय लगी आग, मिड डे मील का खाना बनाते समय लगी आग, ग्रामीणों और स्टाफ ने आग पर पाया काबू, घटना के समय 2 सौ बच्चे विद्यालय में थे मौजूद, जगनेर ब्लॉक के नौनी प्राथमिक विद्यालय का मामला.

➡कुशीनगर- पुलिस के अवैध निर्माण पर चला बुल्डोजर, खलिहान की जमीन में बना था पक्का मकान, कोर्ट के आदेश पर नस्तोनाबूत किया गया अवैध मकान, एसडीएम के नेतृत्व में भारी फोर्स मौके पर रही मौजूद, कुशीनगर के परिसर से हटाया गया अवैध अतिक्रमण.

➡कानपुर- ASRB की परीक्षा के दौरान हुआ हंगामा, सेंटर के संचालक पर लगा गुंडई का आरोप, परीक्षार्थियों ने सेंटर संचालक पर मारपीट का आरोप लगाया, पीड़ित परीक्षार्थियों ने महराजपुर थाने में दी तहरीर, महराजपुर के आचार्य रघुबीर में बना है एग्जाम सेंटर.

➡फर्रुखाबाद- अनियंत्रित ट्रैक्टर ने बाइक सवार को मारी टक्कर, हादसे में एक युवती की हुई मौत, 3 लोग घायल, बाइक पर तीन युवतियों समेत 4 लोग थे सवार, एक युवक और 2 युवतियां हादसे में हुई घायल, थाना शमशाबाद के कासिम पुर तराई का मामला.

➡बदायूं- बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े की फायरिंग, बदमाशों की फायरिंग में एक किशोर हुआ घायल, फायरिंग की घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल, पुलिस ने किशोर को अस्पताल में कराया भर्ती, उघैती थाने के गांव सोनिया खेड़ा का मामला.

➡प्रयागराज- परमहंस दास को ताजमहल में इंट्री न देने का मामला, इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज दाखिल की गई याचिका, अनुयायी आचार्य धर्मेंद्र गिरी ने दाखिल की याचिका, याचिका पर 4 दिन के बाद सुनवाई होने की उम्मीद.

➡बस्ती- सरकार के मंशा पर पलीता लगा रहे आलाधिकारी, गरीबों को मिलने वाली दवा के नाम पर लूट, एलपी ग्रुप की दवा का लाभ ले चुके हैं आलाधिकारी, आरटीआई कार्यकर्ता के सूचना मांगने पर हुआ खुलासा.

➡पंतनगर- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देहरादून रवाना, पंतनगर से देहरादून के लिए रवाना हुए CM, मौसम सामान्य होने पर सीएम धामी रवाना, खराब मौसम के चलते हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग.

➡आगरा- आईएसबीटी पर मिला व्यक्ति का शव, गुडगांव से बस में बैठ कर आया था आगरा, यात्रा के दौरान हुई व्यक्ति की मृत्यु, आईएसबीटी पर कई घंटे पड़ा रहा शव, हरिपर्वत थाने के ट्रांसपोर्ट नगर का मामला.

➡कन्नौज- अज्ञात व्यक्ति ने दंपति पर की फायरिंग, हादसे में दंपति बाल-बाल बचे, दूध के गिलास में लगी गोली, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, गुरसहायगंज कोतवाली के सरायप्रयाग की घटना.

➡उन्नाव- शादी कराने गए पुरोहित को दबंगों ने जमकर पीटा, नशे की हालत में 6 लोगों ने पुरोहित से की मारपीट, पीड़ित पुरोहित ने एसपी कार्यालय में शिकायत की, दही थाना क्षेत्र के रामा गेस्ट हाउस का मामला।

➡आजमगढ़- उमाकांत यादव की 1 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क, डीएम विशाल भारद्वाज ने कुर्की करने का दिया आदेश , गैंगेस्टर एक्ट में कुर्क की 1 दर्जन जमीनें और भूखंड, अपराध करके बनाई सम्पतियों पर डीएम की कार्रवाई, दीदारगंज थाना क्षेत्र का है अभियुक्त उमाकांत यादव।

➡जालौन- 3 मई को युवक का शव मिलने का मामला, हत्या आरोपी पत्नी, प्रेमी की हुई गिरफ्तारी, पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की थी हत्या, हाथ-पैर बांधकर पति का शव नाले में फेंका था, जालौन कोतवाली के मोहनपुर कुदारी का मामला।

➡कानपुर- शराब के नशे में धुत मिला सिपाही, नशे में कूड़े के ढेर पर लेटा रहा सिपाही, नशे में धुत सिपाही का वीडियो वायरल, लोगों ने सिपाही को कूड़े के ढेर से उठाया, कानपुर के पनकी थाना क्षेत्र का मामला।

➡प्रयागराज- लापता किशोरी के अपहरण की आशंका, परिजन ने किशोरी के अपहरण की आशंका जताई, पुलिस महज NCR दर्ज कर मामला टरका रही, तीन लोग नामजद, पुलिस गहरी नींद में सोई, प्रयागराज के कैंट थाना क्षेत्र का मामला।

➡हरदोई- संदिग्ध परिस्थितियों में महिला का मिला शव, भूसे की कोठरी में शव मिलने से मचा हड़कंप, परिजनों ने महिला की हत्या का आरोप लगाया, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, साण्डी थाना क्षेत्र के संतोषनपुरवा का मामला।

➡हमीरपुर- हमारी न्यूज़ का हुआ असर, SP ने वसूलीबाज सिपाहियों को किया निलंबित, ट्रक से अवैध वसूली का वीडियो था वायरल, नेशनल हाइवे 34 पर ट्रक से कर रहे थे वसूली।

➡हमीरपुर- अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को मारी टक्कर, हादसे में बाइक सवार युवक की मौके पर मौत, दूसरा गंभीर रूप से घायल, अस्पताल में भर्ती, सदर कोतवाली के राठ मोड़ का मामला.

➡लखीमपुर- तिकुनिया इलाके में हिंसा का मामला, आरोपी आशीष मिश्रा की कोर्ट में पेशी हुई, डिस्चार्ज प्रार्थना पत्र को लेकर मिली तारीख, अब 24 मई को मामले की होगी सुनवाई.

➡हमीरपुर- 2 साल की मासूम से दुष्कर्म की वारदात, मासूम की हालत गंभीर, कानपुर रेफर, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, राठ कोतवाली इलाके का मामला.

➡सीतापुर- तेज रफ़्तार बाइक ने साईकिल सवार को मारी टककर, हादसे में साईकिल सवार युवक की मौके पर मौत, थाना लहरपुर इलाके का मामला.

➡अमेठी- केंद्रीय मंत्री स्म्रति ईरानी जायस के उदारी पहुंची, उदारी में लगाया जनता दरबार, भारी संख्या में पहुंचे फरियादी.

➡गाजीपुर- सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर पर हमले का प्रयास, ओसलपुर पहदारिया गांव में हमले करने की कोशिश, गाजीपुर के मोहिउद्दीनपुर क्षेत्र में हमले का प्रयास, व्यक्ति की मृत्यु पर सांत्वना देने गए थे राजभर, गांव पहुंचते ही राजभर को कुछ लोगों ने घेर लिया, ओमप्रकाश राजभर को सुरक्षा कर्मियों ने बचाया, गांव पहुंचते ही 20 लोगों ने घेर लिया- राजभर, सभी लोग लाठी डंडों से लैस थे- ओपी राजभर, BJP सरकार में विधायक सुरक्षित नहीं –राजभर, हमले के बावजूद भी नहीं सुन रही पुलिस-राजभर, एडीजी समेत आला अधिकारियों को सूचना दी-राजभर, मौके पर कोई पुलिस फोर्स नहीं पहुंचा- राजभर.

➡मुंबई- संगीतकार,संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा का निधन, पंडित शिवकुमार शर्मा का मुंबई में हार्ट अटैक से निधन, 84 वर्षीय पंडित शिवकुमार शर्मा का मुंबई में निधन, पिछले छह महीने से किडनी संबंधी समस्याओं से पीड़ित थे.

➡हल्द्वानी- कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत की बैठक, शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग की बैठक की, प्राइवेट स्कूल संचालकों को भी शिक्षा मंत्री ने दिए निर्देश, 25% गरीब बच्चों को आरटीआई के तहत दें एडमिशन, 100 दिन में व्यवस्था में सुधार लाने के कड़े निर्देश.

➡दिल्ली- राजद्रोह कानून की वैधता को चुनौती देने का मामला, सुप्रीम कोर्ट में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा, हमने नया हलफनामा दाखिल किया है- SG, सरकार क़ानून पर पुनर्विचार के लिए तैयार है-SG, इस मामले पर सुनवाई टाल देनी चाहिए- SC, याचिकाकर्ता के वकील कपिल सिब्बल ने जताई आपत्ति, सुनवाई टालने की केंद्र की मांग पर आपत्ति जताई, सरकार के फैसले का इंतजार नहीं करना चाहिए-सिब्बल, कोर्ट को सुनवाई करनी चाहिए- कपिल सिब्बल, हमने 9 महीने पहले नोटिस जारी किया था- SC, आपको विचार करने के लिए कितना समय लगेगा-SC, कितना समय लगेगा यह अभी नहीं बता सकते-SG, लेकिन इस पर विचार करने की प्रक्रिया शूरू है-SG.

➡दिल्ली- दिल्ली बीजेपी की संगठनात्मक बैठक कल होगी, कल शाम 4 बजे तालकटोरा स्टेडियम में बैठक, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष लेंगे बैठक, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता संबोधित करेंगे, संगठन से जुड़े लोग,तमाम कार्यकर्ता शामिल होंगे।

➡दिल्ली- कुतुबमीनार के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ, यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के लोगों ने किया चालीसा का पाठ किया, क़ुतुब मीनार का नाम बदलकर विष्णु स्तंभ करने की मांग, कई लोगों को हिरासत में लिया गया.

➡दिल्ली- NEET PG 2022 की परीक्षा को टालने की मांग, 21 मई को होने वाली परीक्षा को टालने की मांग, SC याचिका पर जल्द सुनवाई के लिए तैयार हुआ, हम कैसे परीक्षा को टाल सकते हैं- सुप्रीम कोर्ट.

➡दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट में राजद्रोह कानून पर आज सुनवाई टली, सुप्रीम कोर्ट में कल मामले की सुनवाई फिर होगी, सुप्रीम कोर्ट ने सॉलिसिटर जनरल से पूछा कि, जब तक राजद्रोह कानून पर पुनर्विचार नहीं हो जाता, तब तक राजद्रोह के तहत दर्ज मामलों में क्या होगा?-SC, सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से कल तक जवाब बताने को कहा।


बने रहिये शेखर न्यूज़ के साथ शेखर न्यूज़ रखे आपको एक कदम आगे और अपडेट

Related Articles

Back to top button