WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7:00 बजे की बड़ी खबरें……. 30.07.2022

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7:00 बजे की बड़ी खबरें…….

➡️लखनऊ- समाजवादी पार्टी का सदस्यता आभियान, सपा जिला कार्यालय कैसरबाग में हो रही बैठक, पार्टी कार्यकर्ता,विधायकों के साथ बैठक की गई, पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप ने की बैठक, बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को मेहनत करने के निर्देश, हारे हुए विधायक प्रत्याशियों को भी बुलाया गया, लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए दिशा निर्देश, MLA रविदास मेहरोत्रा, पूजा शुक्ला रहीं मौजूद।

➡️लखनऊ- तेज बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव, VVIP इलाके बटलर पैलेस के पास भी जलभराव, सड़क से लोगों का पैदल चलना हुआ दुश्वार, चौराहे के आसपास की सड़कें पानी से सराबोर, नगर निगम की लापरवाही से जलभराव हुआ।

➡️लखनऊ- LBS गन्ना किसान संस्थान में कार्यशाला का शुभारंभ, ACS खादी,ग्रमाद्योग नवनीत सहगल ने किया शुभारंभ, PM रोजगार सृजन योजना में दिया जा रहा रोजगार, यूपी में अबतक 5 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार।

➡️लखनऊ- यूपी मदरसा शिक्षा परिषद के 2 कर्मचारी निलंबित, लिपिक अरुण तिवारी,राकेश वर्मा सस्पेंड किए गए, अंकपत्रों के सत्यापन में फर्जीवाड़ा करने का आरोप, मदरसा बोर्ड के पुराने रिकॉर्ड ऑनलाइन करने के निर्देश।

➡️लखनऊ- सीएम योगी ने बांदा हादसे पर शोक व्यक्त किया, बांदा में सड़क हादसे में लोगों की हुई है मौत, दुर्घटना में घायल लोगों के इलाज के निर्देश दिए।

➡️लखनऊ- 15 हजार का इनामी रजनीश यादव गिरफ्तार, अपने 2 साथियों के साथ रजनीश यादव अरेस्ट, आजमगढ़ से यूपी एसटीएफ ने की गिरफ्तारी।

➡️लखनऊ- महिला सिपाही की बहन ने की आत्महत्या, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गुड़म्बा थाने में तैनात है महिला सिपाही।

➡️बांदा- पुलिस आरक्षी पति पर पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप, मारपीट कर क्वार्टर से निकालने का लगाया आरोप, पति दीपक अहिरवार पर दूसरी शादी का लगाया आरोप, कई बार शिकायत के बाद भी नहीं हुई कोई कार्रवाई, बच्चों सहित आत्महत्या करने की दी चेतावनी, तिंदवारी थाने में तैनात है आरोपी पति दीपक अहिरवार, पीड़िता न्याय की गुहार लगाने पहुंची डीएम कार्यालय।

➡️प्रयागराज- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दी प्रतिक्रिया, उत्तर प्रदेश में अच्छा कार्य हो रहा है- केशव, अन्य राज्यों में ये लागू होना खुशी की बात-केशव, सीएम योगी ने कानून व्यवस्था दुरुस्त की-केशव, अपराधियों पर दंडात्मक कार्रवाई की गई है-केशव, दूसरे राज्यों का अच्छा मॉडल UP में लागू करते है-केशव।

➡️बुलंदशहर- दबिश देने बुलंदशहर पहुंची मुंबई क्राइम ब्रांच पर फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में मुंबई पुलिस ने भी की कई राउंड फायरिंग, ग्रामीणों के हंगामा के बाद मुंबई पुलिस का आरोपी हुआ फरार, सूचना के बाद बुलंदशहर पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे, थाना औरंगाबाद क्षेत्र के इलना गांव का मामला।

➡️सोनभद्र- एक पेट्रोल टंकी की बाउंड्री गिरने से हादसा, पानी भर रही महिला व उसका पति घायल, हादसे में महिला की मौत, पति गंभीर घायल, आक्रोशित लोगों ने किया चक्का जाम, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, चोपन थाना के डाला पेट्रोल पंप की घटना।

➡️प्रयागराज- हर घर तिरंगा अभियान पर केशव मौर्य का बयान, डिप्टी CM ने हर घर तिरंगा लगाने की अपील की, आजादी के 75वें वर्ष में अमृत महोत्सव मनाया जा रहा, 13 से 15 अगस्त तक विशेष अभियान चलेगा-केशव, अभियान को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह-केशव, यूपी में हर घर तिरंगा लगाने की जोरदार तैयारी-केशव।

➡️मेरठ- फर्जी मैरिज ब्यूरो पर पुलिस की छापेमारी, युवतियों से बात करा शादी के नाम पर ऐंठा करते थे पैसे, ब्यूरो से 10 युवतियां, 5 युवक हिरासत में लिए गये, 8 हजार रुपए रजिस्ट्रेशन फीस वसूला करते थे, ठगे गए लोगों की शिकायत पर छापेमारी, थाना मेडिकल के गोपाल प्लाज़ा का मामला।

➡️वाराणसी- स्टूडेंट थीसिस कम्पटीशन, रीएमेजिंग अर्बन रिवर कार्यक्रम का आयोजन, कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे मुख्य सचिव दुर्गा शंकर, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने नदियों पर जताई चिन्ता, बहुत सी नदियां हुईं विलुप्त- दुर्गा शंकर मिश्रा, किताबों में है नदियों का वर्णन लेकिन सच में गायब- दुर्गा, जल से ही हमारा जीवन, रखना चाहिए संरक्षित- दुर्गा, प्रधानमंत्री के आवाह्न पर हर जिले में होंगे 75 सरोहर- दुर्गा, नदियों के साथ साथ तालाबों को भी करें सुन्दरीकरण- दुर्गा।

➡️सम्भल- पति की गला काट कर हत्या करने का मामला, शव सड़क पर रख कर परिजनों ने लगाया जाम, परिजनों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, पति के साथ देवर को भी गिरफ्तार करने की मांग, पुलिस पर मनमानी करने का लगाया आरोप, कड़ी मशक्कत से खुलवाया जाम, शव को परिजन ले गए घर, थाना हयातनगर के गांव लहरा कमंगर का मामला।

➡️महोबा- अवैध असलहा फैक्ट्री पर पुलिस का छापा, फैक्ट्री संचालक, 2 हिस्ट्रीशीटर सहित 4 गिरफ्तार, एक रायफल सहित दो 315 बोर के तमंचे बरामद, 17 अर्धनिर्मित तमंचे, 24 तमंचे की नाल भी बरामद, भारी मात्रा में असलहे बनाने के उपकरण बरामद, अजनर थाना क्षेत्र के रजपुरा गांव का मामला।

➡️कानपुर देहात- विधवा महिला के साथ चचेरे ससुर ने की छेड़छाड़, महिला के पति की बीमारी से हो चुकी है मौत, आरोपी ने पीड़िता को लाठी डंडों से मारने की कोशिश की, चचेरे ससुर ने महिला को जान से मारने की दी धमकी, विधवा महिला ने थाने में लगाई न्याय की गुहार, थाना राजपुर क्षेत्र के दमनपुर गांव का मामला।

➡️फर्रुखाबाद- 2 गुटों में जमकर मारपीट, कई राउंड फायरिंग, वर्तमान व पूर्व प्रधान के समर्थकों में हुई मारपीट, पूर्व प्रधान के समर्थकों पर फायरिंग का आरोप, एसडीएम अमृतपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची, थाना अमृतपुर क्षेत्र के कुम्हरौर गांव का मामला।

➡️मैनपुरी- विवादित स्थल पर हनुमान चालीसा का पाठ, पुलिस प्रशासन बनाए हुए हैं नजर, शांति व्यवस्था कायम, विवादित स्थल पर पुलिस ने हनुमान की मूर्ति हटवाई थी, मामला बढ़ता देख पेड़ के नीचे स्थापित की मूर्ति, शहर कोतवाली के देवी रोड इलाके का मामला।

➡️बदायूं- भाकियू के साथ ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, उचित दर विक्रेता की दुकान का होना था प्रस्ताव, खैरी गांव में दुकान का होना था प्रस्ताव, सूचना न देने का आरोप लगा प्रदर्शन किया, ग्रामीणों ने बिल्सी तहसील पहुंचकर किया प्रदर्शन

➡️बस्ती- हत्यारों पर FIR दर्ज कराने के लिए धरना, पीड़ित परिवार दे रहा अनिश्चितकालीन धरना, करंट से की गई थी युवक की हत्या, जमीन बैनामे का पैसा मांगने पर की हत्या, दो माह बाद भी नहीं दर्ज की गई FIR, पैकोलिया थाना के ग्राम मझगंवा का मामला।

➡️पीलीभीत- विकास भवन में जिले के सचिवों ने डाला डेरा, प्रधान पुत्र ने सचिव को दर्जनों गुंडों के साथ पीटा, केयर टेकर, पंचायत सहायक के मानदेय को लेकर पीटा, तहरीर पर 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, थाना अमरिया इलाके के नहर पुल का मामला।

➡️अमेठी- मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह पहुंचे आरजीपीटीआई जायस, उज्जवल भारत-उज्जवल भविष्य कार्यक्रम की शुरुआत की, विद्युत विभाग ने आयोजित किया है कार्यक्रम, विद्युत उपभोक्ताओं को जागरूक किया, सविंदा विद्युतकर्मियों को सम्मानित किया।

➡️चित्रकूट- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का सपा पर हमला, यूपी में कानून का राज स्थापित है-ब्रजेश पाठक, गरीबों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है-ब्रजेश, जनकल्याणकारी योजनाएं घर-घर पहुंच रही-ब्रजेश, सपा सरकार में यूपी में गुंडों का राज था-ब्रजेश।

➡️रामपुर- 56 लाख का बकायेदार मकान की छत से कूदा, राजस्व की टीम वसूली करने गई थी, डीएम के यहां घायल को लेकर पहुंचे परिजन, सिटी मजिस्ट्रेट बोले पहले ट्रीटमेंट कराने को कहा, थाना सिविल लाइन के मैगजीन मोहल्ले की घटना।

➡️एटा- जलेसर थाना पुलिस को मिली सफलता, 3 शातिर अपराधियों को किया गिरफ्तार, लूट,चोरी की मामले में चल रहे थे फरार, शातिर मकूल,मुन्नू, नीरज की गिरफ्तारी, कब्जे से चोरों की ज्वैलरी भी बरामद, जलेसर थाना क्षेत्र से पुलिस ने पकड़ा।

➡️सोनभद्र- बदमाशों द्वारा 2 पत्रकारों को गोली मारने का मामला, दरमा मोड़ के पास से बदमाश बृजेश जायसवाल अरेस्ट, बाइक सवार बदमाशों ने घटना को दिया था अंजाम, थाना रायपुर के खलिहारी बाजार में मारी थी गोली।

➡️जालौन- लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 6 लुटेरे गिरफ्तार, लूट के गहनों समेत तमंचे, 4 कारतूस, छुरी बरामद, रामपुरा क्षेत्र में लूट की वारदात को दिया था अंजाम, कुठौंद के निजामपुर बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से हुई गिरफ्तारी।

➡️प्रतापगढ़- झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से बुजुर्ग की हालत बिगड़ी, सीएचसी ले जाते समय बुजुर्ग की मौत, वृद्ध की मौत से परिजनों में आक्रोश, पुलिस झोलाछाप डॉक्टर से कर रही पूछताछ, लालगंज थाना के बाबूगंज का मामला।

➡️वाराणसी- कांग्रेस नेता अहीर रंजन चौधरी पर कार्रवाई की मांग, बीजेपी कार्यकर्ता ने अपर पुलिस आयुक्त को सौंपा प्रार्थना पत्र, राष्ट्रपति पर टिप्पणी किए जाने के लेकर लिखा पत्र, राष्ट्रपति पद की गरिमा को ठेस पहुंचाने का आरोप।

➡️लखीमपुर- ट्रैक्टर लूट वारदात का पुलिस ने किया खुलासा, व्यक्ति को फर्जी फंसाने के लिए लूट की रची थी साज़िश, मामले में ईंट-भट्ठा मालिक समेत 4 गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच और खीरी थाना पुलिस ने किया खुलासा।

➡️बांदा- कार और टेम्पो की जोरदार भिड़ंत, हादसे में 5 लोगों की दर्दनाक मौत, सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे, घायलों को भेजा गया मेडिकल कॉलेज, गिरवा थाने की बांदा नरैनी रोड पर हादसा।

➡️रायबरेली- तेज रफ्तार कार ने वैन को मारी टक्कर, हादसे में दोनों गाड़ियों के उड़े परख्च्चे, एक दर्जन से अधिक लोग घायल, घायलों को भेजा जा रहा अस्पताल, गुरबख्शगंज के गढ़ी दुलाराय गांव की घटना।

➡️रायबरेली- भाजपा विधायक अशोक कोरी का छलका दर्द, सलोन विधानसभा से भाजपा विधायक हैं अशोक, रिश्वतखोरों से भाजपा विधायक भी हुए पीडित, फेसबुक पर लिखा रिश्वतखोरी की हद हो गई।

➡️हापुड़- घर में घुसकर बदमाशों ने की लाखों की टप्पेजबाजी, नशीला पदार्थ सुंघाकर महिला से गहने लेकर फरार, फरार बदमाश सीसीटीवी कैमरे में कैद, हापुड़ देहात क्षेत्र के कृष्णानगर की घटना।

➡️बांदा- कार और तिपहिया वाहन की टक्कर, लगभग आधा दर्जन लोगों की मौत, मौके पर पुलिस के आला अधिकारी मौजूद, सभी घायलों को भेजा गया मेडिकल कॉलेज, गिरवा थाना के बांदा नरैनी रोड का मामला।

➡️रायबरेली- संदिग्ध परिस्थितियों में महिला का मिला शव, कमरे में फांसी के फंदे से लटकता मिला शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बछरावां थाना क्षेत्र की है घटना।

➡️सोनभद्र- आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत, हादसे में एक गाय की भी मौके पर मौत, करमा थाना क्षेत्र के ग्राम जोगिनी का मामला।

➡️सोनभद्र- आकाशीय बिजली गिरने से 6 मजदूर घायल, खेत में धान की रोपाई कर रहे थे सभी मजदूर, सभी घायलों को सीएचसी चोपन में भेजा गया चोपन थाना, क्षेत्र के अदलगंज गांव की घटना।

➡️फतेहपुर- मोबाइल की दुकान से लाखों की चोरी का खुलासा, 25 एंड्रॉयड मोबाइल बरामद, 1 आरोपी गिरफ्तार, अभियुक्त के पास से 315 बोर का तमंचा बरामद, बिंदकी कोतवाली के सुहागपुर चौराहे से हुआ गिरफ्तार।

➡️हाथरस- शिक्षक द्वारा बच्चे को क्लास में बंद करने का मामला, भारत समाचार पर खबर चलने के बाद कार्रवाई, लापरवाह 10 शिक्षकों के खिलाफ हुई कार्रवाई, सासनी के नगला सिंह के संविलियन स्कूल का मामला।

➡️हल्द्वानी- आजादी की 75वीं वर्षगांठ को लेकर कांग्रेस की तैयारी, 1 अगस्त को स्वराज आश्रम में कुमाऊं मंडल की बैठक, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा लेंगे बैठक, कांग्रेस जिला अध्यक्ष, ब्लॉक अध्यक्ष भी बुलाए गए, 9 अगस्त से 15 अगस्त तक मनाई जाएगी वर्षगांठ, कार्यक्रमों, मुद्दों और आगामी रणनीति पर चर्चा होगी।

➡️हल्द्वानी- नैनीताल जिले में बीते 2 दिन से बारिश जारी, भवाली नैनीताल मार्ग भूस्खलन से हुआ बंद, सभी गाड़ियों को ज्योलीकोर्ट से भेजा जा रहा, रास्ता खुलने में 7 दिन का लगेगा समय-DM, इंजीनियरों,एक्सपर्ट टीम को लगाया गया-DM

➡️भदोही- बोलेरो गाड़ी की टक्कर से युवक की मौत, सड़क क्रास करते समय बोलेरो ने मारी टक्कर, गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र के जंगीगंज की घटना।

➡️खटीमा- चकरपुर से खटीमा बाइपास सड़क का निर्माण पूरा, 15 अगस्त तक सड़क को खोलने के दिए निर्देश, नोडल अधिकारी,SDM ने निर्माण का निरीक्षण किया, 15 अगस्त से वाहनों के लिए खुलेगा बाईपास।

➡️देहरादून- जल संरक्षण,जलागम प्रबंधन प्रशिक्षण का समापन, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने किया समापन, जलवायु परिवर्तन का दृढ़ता से करें सामना-सतपाल, जल संरक्षण पर भी जोर देने की आवश्यकता-सतपाल।

➡️रूड़की- नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने की समीक्षा बैठक, डाक बंगले पर की कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षा, पंचायत चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा, रुड़की के डाक बंगले पर कांग्रेसी कार्यकर्ता रहे मौजूद।

➡️हल्द्वानी- शरारती तत्वों में फर्जी आदेश किया सर्कुलेट, स्कूलों में छुट्टी का फर्जी आदेश किया सर्कुलेट, डीएम ने SSP को केस दर्ज करने के निर्देश दिए, शरारती तत्वों पर ठोस कार्रवाई के निर्देश दिए।

➡️रूड़की- महिला ने गंग नहर में लगाई छलांग राहगीरों ने नहर में कूदकर महिला को निकाला, गंभीर हालता में अस्पताल में कराया भर्ती, रुड़की के सिविल लाइंस गंगनहर पुल की घटना।

➡️दिल्ली- कन्नौज से बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक का बयान, कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने यूपी की तारीफ की-सुब्रत, यूपी की तारीफ की है,तो यूपी उसके काबिल है-सुब्रत, 2017 से पहले उत्तर प्रदेश की जनता त्रस्त थी-सुब्रत, आज अपराध करने वाले पर कार्रवाई हो रही- सुब्रत, यूपी की कानून व्यवस्था की चर्चा देशभर में है-सुब्रत, यूपी सरकार ने किसी से भेदभाव नहीं किया-सुब्रत।

➡️दिल्ली- दिल्ली पुलिस की EOW ने नोटिस जारी किया, आबकारी आयुक्त को नोटिस देकर जवाब मांगा, नई आबकारी नीति मामले में कई दस्तावेज मांगे, लाइसेंस देने संबंधित सभी दस्तावेज मांगे गए, LG ने सीबीआई से जांच कराने के आदेश दिए थे, फिलहाल मामले की जांच दिल्ली पुलिस कर रही, 3 दिनों के अंदर नोटिस का जवाब देना होगा।

➡️दिल्ली- यूक्रेन से भारत लौटे मेडिकल स्टूडेंट को बड़ी राहत, अन्तिम वर्ष के लगभग 20,000 छात्रों को राहत, फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएशन एग्जाम में बैठने की इजाजत, केंद्र ने यूक्रेन से लौटे मेडिकल छात्रों को दी राहत।

➡️दिल्ली- तेलंगाना सीएम केसीआर से मिले अखिलेश यादव, दिल्ली में तेलंगाना के मुख्यमंत्री से की मुलाकात, आने वाले राजनीतिक संभावनाओं पर हुई बातचीत, सपा सांसद रामगोपाल यादव भी साथ रहे मौजूद।


https://www.shekharnews.com/
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट
………………….

https://www.shekharnews.com/

Related Articles

Back to top button