उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 9.00 बजे की बड़ी खबरें…… 04.07.2022

शेखर न्यूज़ पर सुबह 9.00 बजे की बड़ी खबरें…… 04.07.2022

➡लखनऊ- योगी सरकार के 100 दिन की उपलब्धियां,पहली कैबिनेट बैठक में कई फैसले लिए गए,मुफ्त राशन योजना को आगे बढ़ाने का निर्णय,मुफ्त राशन योजना में 15 करोड़ लाभार्थी लाभान्वित हुए,सरकार ने किसानों का गन्ना मूल्य भुगतान किया,1 लाख 74 हज़ार करोड़ का गन्ना मूल्य भुगतान किया,तीसरे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन किया,80 हज़ार करोड़ से ज्यादा निवेश योजनाएं शुरू हुईं,प्रदेश भर में लोन मेलों का हुआ आयोजन,युवाओं को रोजगार देने के लिए हुआ आयोजन,10 हज़ार पुलिस भर्ती के निर्धारित लक्ष्य को पूरा किया,100 दिन के अंदर निर्धारित लक्ष्य को पूरा किया,माफियाओं से 844 करोड़ की अवैध संपत्तियां की जब्त,100 दिन में अपराधियों,माफियाओं से संपत्तियां की जब्त,धार्मिक स्थलों से 74,700 लाउडस्पीकर हटाए गए,सरकार ने 68,784 अतिक्रमण स्थलों को मुक्त कराया,76,196 अवैध पार्किंग स्थलों को मुक्त कराया,साल में 2 मुफ्त गैस सिलेंडर का आदेश,स्मार्टफोन,टैबलेट का वितरण कार्यक्रम किया,5 नए हवाई अड्डों के संचालन को लेकर MoU,संबंध में AAI और प्रदेश सरकार के बीच MoU.

➡लखनऊ- ईद उल अज़हा हेल्पलाइन की शुरुआत,दारुल उलूम फरंगी महल में हुई शुरुआत,उलमा का स्पेशल पैनल देगा हर सवाल का जवाब,कुर्बानी,हज,उमरा से जुड़े सवालों के मिलेंगे जवाब,फरंगी महली की सरपरस्ती में उलमा देंगे जवाब,हेल्पलाइन नंबर,93359 29670 पर मिलेगा जवाब,हेल्पलाइन नंबर, 70077 05774 पर मिलेंगे जवाब,हेल्पलाइन नंबर 94151 02947 पर मिलेंगे जवाब,हेल्पलाइन नंबर 91404 27677 पर मिलेंगे जवाब,वेबसाइट http://www.farangimahal. in पर संपर्क करें.

➡लखनऊ- कुत्ते के काटने से नाराज़ युवक ने चलाई गोली,नशे में धुत्त लाइसेंसी बंदूक से कुत्ते पर फायरिंग,फायरिंग में बगल में खड़े युवक को लगी गोली,घायल को लोहिया अस्पताल में किया गया भर्ती,लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र की घटना.

➡लखनऊ- मदरसा ई लर्निंग एप का आज होगा विमोचन,अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री धर्मपाल सिंह करेंगे विमोचन,मेधावी छात्रों का सम्मान समारोह होगा आयोजित,12 बजे समाज कल्याण निदेशालय में कार्यक्रम.

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे प्रेस कॉफ्रेंस,सेवा,सुरक्षा,सुशासन के लिए समर्पित 100 दिन पर पीसी,दोपहर 12.30 बजे ऑडिटोरियम लोक भवन में पीसी.

➡वाराणसी- ज्ञानवापी परिसर के मामले की सुनवाई आज,ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद मामले की सुनवाई,दोपहर 2 बजे से जिला जज की अदालत में सुनवाई,मामले में आज मुस्लिम पक्ष रखेगा अपनी दलील,मुस्लिम पक्ष बचे हुए 23 बिंदुओं पर रखेगा पक्ष,वीडियो लीक मामले का भी उठ सकता है मुद्दा,सील बंद सर्वे रिपोर्ट,वीडियो सीडी लेकर पहुंचेगा हिंदू पक्ष,हिंदू पक्ष के पक्षकार वीडियो को अदालत के सामने पेश करेगा.

➡बुलंदशहर- पानी टैंकर से पिकअप के टकराने का मामला,हादसे में अब तक 3 महिला मजदूरों की मौत,11 महिला मजदूर बताई जा रही हैं घायल,कई महिला मजदूरों की हालत गंभीर,मजदूरी कर घर लौट रही थीं महिला मजदूर,सभी घायलों को जिला अस्पताल किया रेफर,सूरजमल जटिया अस्पताल से जिला अस्पताल रेफर,खुर्जा देहात क्षेत्र के मधुसूदन डेरी की घटना.

➡देहरादून- उत्तराखंड में जारी है बारिश का दौर,उत्तराखंड के इन जिलों में यलो अलर्ट,4 दिन इन जिलों में जमकर होगी बारिश,राज्य में मानसून की दस्तक के बाद बारिश जारी,आज भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया,नैनीताल, पिथौरागढ़, चम्पावत में यलो अलर्ट,बागेश्वर एवं देहरादून में बारिश का यलो अलर्ट,लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की गई है.

➡कासगंज- अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार की मौत,बहन की शादी के कार्ड देकर लौट रहा था युवक,बाइक पर सवार दोस्त गंभीर रूप से हुआ घायल,घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस,घायल युवक को सीएचसी में कराया गया भर्ती,दोनों युवक फर्रुखाबाद के नवाबगंज निवासी थे,गंजडुंडवारा क्षेत्र के चिना नगला के पास की घटना.

➡पीलीभीत- NTCA के नियमों की खुलेआम उड़ाई जा रही धज्जियां,ऑफ सीजन में पीटीआर में दौड़ रही निजी गाड़ियां,15 नवम्बर से पूर्व गाड़ियों का जंगल में प्रवेश वर्जित है,अनाधिकृत तरीके से गाड़ियों के आवाज़ाही पर रोक नहीं,गाड़ियों पर रोक लगाने में असमर्थ DFO नवीन खांडेलवाल,पीलीभीत टाईगर रिजर्व का मामला.

➡जौनपुर- शादी में आए बरातियों के बीच खूनी संषर्ष,आपस में झगड़े के दौरान चली गोली,गोली लगने से लड़की का चाचा गंभीर घायल,चाचा को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती,दरवाजे पर स्वागत के लिए खड़ा था चाचा,मछलीशहर के रसूरपुर से आयी हुई थी बारात,बक्सा थाना क्षेत्र के सराय रैचनपुर की घटना.

➡हरिद्वार- हरिद्वार के व्यापारी को मिली जान से मारने की धमकी,मशहूर गोयल स्वीट्स के ऑनर से फोन पर मांगी रंगदारी,गोयल स्वीट्स के ऑनर से मांगी 20 लाख की रंगदारी,आर्यनगर चौक पर है गोयल मिष्ठान भंडार,पैसे न देने पर जान से मारने की दी धमकी,ज्वालापुर कोतवली में कराया मुकदमा दर्ज.

➡आगरा- 5 वर्षीय बच्चे की खाई में गिरने से मौत,केदारनाथ चढ़ाई के दौरान खाई में गिरा बच्चा,नेपाली कंडी की लापरवाही से हुआ हादसा,उत्तराखंड पुलिस ने नेपाली पर दर्ज किया केस,माता-पिता के साथ केदारनाथ यात्रा पर गया था,आगरा में एत्माद्दोला थाना क्षेत्र निवासी थी बच्चा.

➡बुलंदशहर- लुटेरों से पुलिस और स्वाट टीम की मुठभेड़,लुटेरों ने की पुलिस टीम पर फायरिंग,जवाबी फायरिंग में 2 लुटेरों को लगी गोली,दोनों घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती,18200 रुपए,बाइक और 2 पिस्टल बरामद,औरंगाबाद की ईलना नहर के पास मुठभेड़.

➡कानपुर- गोकाशों और पुलिस टीम में मुठभेड़,गौकश ने पुलिस टीम पर की फायरिंग,पुलिस की जवाबी फायरिंग में गौकश घायल,इंस्पेक्टर घाटमपुर एके सिंह को भी लगी गोली,दोनों को इलाज के लिए घाटमपुर भेजा गया,घाटमपुर मूसानगर रोड पर हुई मुठभेड़.

➡पीलीभीत- पीलीभीत स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही उजागर,पोस्टमार्टम हाउस में शव चीरफाड़ की बनाई वीडियो,वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में की वायरल,नियमों के खुलेआम उल्लंघन पर नहीं हुई कार्रवाई,पीलीभीत के पोस्टमार्टम हाउस का मामला.

➡देवरिया- SP के नेतृत्व में सैकड़ों पुलिसकर्मियों ने किया फ्लैग मार्च,आगामी त्यौहारों को देखते हुये पुलिस ने किया फ्लैग मार्च,लोगों से कानून व्यवस्था,शांति बनाए रखने की अपील की,अबुकनगर नगर से गोरखपुर रोड तक निकला फ्लैग मार्च.

➡कानपुर- रईसजादों की नशेबाजी दंपत्ति पर पड़ी भारी,रईसजादों की कार ने दूसरी कार में मारी टक्कर,दंपत्ति की कार में सामने से मारी टक्कर,पुलिस के आने से पहले रईसजादे कार छोड़कर फरार,जूही थाना क्षेत्र के बारहदेवी चौराहे की घटना.

➡बिजनौर- रालोद मुखिया जयंत चौधरी का बिजनौर दौरा आज,दोपहर एक बजे बिजनौर पहुंचेंगे रालोद मुखिया,बेरोजगारी के विरोध में युवा पंचायत को करेंगे सम्बोधित,बिजनौर के निजी बैंकट हाल में आयोजित युवा पंचायत.

➡मुरादाबाद- जेल ले जाते समय बिगड़ी कैदी की तबीयत,जानलेवा हमले के आरोप में जेल में बंद है कैदी,छजलैट पुलिस ने जिला अस्पताल में कराया भर्ती,हालत गंभीर होने पर हायर सेंटर किया गया रेफर.

➡ललितपुर- आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत,भतीजी झुलसी, झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर,खेत पर काम करते समय गिरी आकाशीय बिजली,बानपुर थाना क्षेत्र सुनवाहा गांव की घटना.

➡ललितपुर- गैस रिफिलिंग करते समय कार में लगी आग,कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू,जखौरा बड़ा बाजार के पास की घटना.

➡कानपुर- नाती ने की नाना की डंडा मारकर हत्या,हत्या के बाद नाती मौके से हुआ फरार,महाराजपुर थाना क्षेत्र के धमना की घटना.

➡दिल्ली- पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे आज उदयपुर जाएंगी,वसुंधरा राजे कन्हैयालाल के परिवार से करेंगी मुलाकात,वसुंधरा राजे कन्हैयालाल को श्रद्धांजलि देंगी.

➡दिल्ली- राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का रांची दौरा,समर्थन जुटाने के लिए रांची में नेताओं से करेंगी संपर्क,झारखंड के मुख्यमंत्री से भी कर सकती हैं मुलाकात,18 जुलाई को होना हैं देश में राष्ट्रपति का चुनाव.

➡दिल्ली- आज से शुरू होगा दिल्ली विधानसभा का मानसून सत्र,दो दिवसीय होगा दिल्ली विधानसभा का मॉनसून सत्र,मॉनसून सत्र में 5 प्रस्ताव ला सकती है केजरीवाल सरकार,कोरोना प्रोटोकाल के तहत विधायकों को मिलेगी विधानसभा में एंट्री,सुबह 11 बजे से शुरू होगी दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही.

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री का आंध्र प्रदेश और गुजरात दौरा आज,अल्लूरी सीताराम राजू की जयंती में शामिल होंगे,पीएम 125वीं जयंती समारोह का करेंगे शुभारंभ,भीमावरम में सुबह लगभग 11 बजे जयंती समारोह,स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की जयंती,डिजिटल इंडिया वीक 2022 का करेंगे उद्घाटन,शाम 4.30 बजे गांधीनगर में पीएम करेंगे उद्घाटन.

➡हैदराबाद- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज दिल्ली पहुंचेंगे,आज शाम तक वापस दिल्ली लौटेंगे मुख्यमंत्री धामी,हैदराबाद में राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल हुए थे,मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में मामूली परिवर्तन हुआ,आज सुबह तिरुपति मंदिर में दर्शन कर सकते हैं,आज सुबह 10 बजे तिरुपति एयरपोर्ट से दिल्ली पहुंचेंगे,मुख्यमंत्री धामी मंगलवार को देहरादून पहुंच सकते हैं.

➡महाराष्ट्र- एकनाथ शिंदे आज विधानसभा में साबित करेंगे बहुमत,आज महाराष्ट्र विधानसभा में साबित करेंगे बहुमत,शिंदे का विधानसभा में शक्ति परीक्षण होगा आज.

https://www.shekharnews.com:/
बने रहिये दिनभर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button