WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
अंतरराष्ट्रीयउत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशदिल्लीदेश-विदेशराष्ट्रीयलखनऊ

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2:30 बजे की बड़ी खबरें…… 04.07.2022

https://www.shekharnews.com:/

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान,सरकार के 100 दिन पूरे होने पर रिपोर्ट कार्ड पेश,CM ने सरकार की 100 दिन की उपलब्धियां बताईं,योगी सरकार के 100 दिन के कामों पर बुकलेट जारी,बुकलेट में योगी सरकार की उपलब्धियां बताई गईं,यूपी की जनता-जनार्दन ने आशीर्वाद दिया – सीएम,सेवा-सुशासन के 100 दिन पूरे होने पर बधाई- CM,यूपी का विधान परिषद अब कांग्रेस मुक्त – सीएम,चुनावों में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला- सीएम,37 साल बाद कोई सरकार रिपीट हुई – सीएम योगी,बीजेपी ने जनता से जो कहा वो पूरा किया – सीएम,उपचुनावों में BJP को जनता का आशीर्वाद मिला- CM,लोगों को आज योजनाओं का लाभ मिल रहा – सीएम,87 साल बाद उच्च सदन कांग्रेस मुक्त – सीएम योगी,सेवा,सुरक्षा और सुशासन के 100 दिन- सीएम योगी,पीएम मोदी के मार्गदर्शन में हमें जीत मिली – सीएम,पहली बार लगातार किसी को दोबारा सत्ता मिली- CM,बीजेपी की जीत हमारी नीतियों की जीत है- CM योगी,यूपी में 1 ट्रिलियन इकॉनमी का लक्ष्य है- CM योगी,बीजेपी पर लोगों का विश्वास बढ़ा है – सीएम योगी,पीएम मोदी कहते हैं, यूपी में संभावना है- CM योगी,कानून व्यवस्था के लिए सरकार ने काम किया- CM,100 दिन में ही ई-विधान लागू किया गया – सीएम,सरकार हमारे द्वार अभियान चलाया गया – सीएम,यूपी में अपराधियों पर सख्त कार्रवाई हुई- CM योगी,माफियाओं की 844 करोड़ की संपत्ति जब्त की- CM,समाज के हर वर्ग ने सरकार का समर्थन किया- CM,2017 से पहले यूपी दंगों के लिए जाना जाता था-CM,अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई- CM,अगले 5 साल की कार्ययोजना तैयार है– सीएम योगी,धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाए गए- CM योगी,1 लाख 20 हजार से अधिक माइक हटाए गए- CM,बड़े स्तर पर अग्निशमन केंद्रों की स्थापना हुई- CM,2017 से पहले यूपी में निवेश सपना था- CM योगी,आज कंपनियां उत्तर प्रदेश में निवेश कर रहीं- CM योगी,पहले ही बजट में 97 संकल्प पर काम किया- सीएम,दशकों बाद यूपी में निवेश का माहौल बना- मुख्यमंत्री,यूपी में अब 2.9 फीसदी बेरोजगारी दर- सीएम योगी,1 लाख 56 हजार करोड़ का एक्सपोर्ट – सीएम योगी,लोन मेले में 16 हजार करोड़ का लोन दिया- सीएम,बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का अगले हफ्ते उद्घाटन – सीएम,पीएम मोदी अगले हफ्ते उद्घाटन करेंगे- सीएम योगी,होली-दिवाली पर मुफ्त गैस सिलेंडर दे रहे हैं- मुख्यमंत्री,रिटायर्ड कर्मचारी को पेंशन के लिए भटकना नहीं पड़ेगा- CM,ODOP से उत्तर प्रदेश एक्सपोर्ट का हब बना – सीएम योगी,अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए टीम वर्क- सीएम योगी।

➡लखनऊ- हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बस हादसे पर सीएम दुखी,दुर्घटना अत्यंत दुखद एवं हृदय विदारक है-सीएम योगी,मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ-सीएम योगी,प्रभु श्री राम से मेरी प्रार्थना है-सीएम योगी आदित्यनाथ,दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें-सीएम योगी,घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें-सीएम योगी

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया ट्वीट,जम्मू कश्मीर में लश्कर के 2 आतंकियों को पकड़ा,उनमें से एक आतंकी का संबंध भाजपा से है-अखिलेश,’भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे के अध्यक्ष ने स्वीकार किया’,’उस आतंकवादी ने 2 महीने पहले ही भाजपा छोड़ी थी’,इस मामले की गहन-गंभीर जांच हो-अखिलेश यादव।

➡लखनऊ- योगी सरकार के 100 दिन पूरे होने भव्य कार्यक्रम,1090 चौराहा,सीएम आवास पर लगाई गई होर्डिंग,योगी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया गया,CM आवास के बाहर राजस्थानी कलाकार कर रहे नृत्य।

➡वाराणसी- विश्व सनातन संघ के दावे को हिन्दू पक्ष ने किया खारिज,उनके पक्ष का वकालतनामा हटाने से नही पड़ेगा फर्क- वकील,अन्य चार महिला वादी हम लोगों के साथ हैं – वकील,जितेंद्र सिंह बिसेन ने किया था ऐलान- वकील,सभी वकीलों का वकालनामा करेंगे निरस्त -वकील,मुख्य वादी राखी सिंह के पैरोकार हैं जितेंद्र सिंह।

➡प्रयागराज- 10 जून को जुमे की नमाज के बाद हिंसा का मामला,एआईएमआईएम जिलाध्यक्ष की जमानत अर्जी पर टली सुनवाई,कल एडीजे थर्ड मृदुल मिश्रा की कोर्ट में होगी सुनवाई,शाह आलम के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज है,उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी है,शाह आलम पर 25 हजार का इनाम भी घोषित है,डीजीसी क्रिमिनल गुलाब चंद्र अग्रहरि ने दी जानकारी।

➡प्रयागराज- नए एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने किया कार्यभार ग्रहण,पुलिस अधिकारियों के साथ परिचय प्राप्त किया,अधिकारियों को कानून व्यवस्था के लिए दिए दिशा निर्देश,पुलिस कार्यालय में फरियादियों की समस्याएं सुनीं,निस्तारण के लिए भी दिए आवश्यक दिशा निर्देश।

➡गोरखपुर- ADG शिकायती प्रार्थना पत्रों के निस्तारण को लेकर एक्शन में,ADG के नेतृत्व में असंतुष्ट आवेदकों की होगी बैठक,सभी CO, थानेदार और विवेचक रहेंगे आमने-सामने,विवेचक-आवेदक आमने सामने अपनी बात कहेंगे- ADG,आवेदकों के मामलों को निस्तारित किया जाएगा- ADG,न्याय दिलाना पुलिस की पहली प्राथमिकता- ADG,7 जुलाई को सर्किट हाउस के एनेक्सी भवन में होगी बैठक।

➡गोंडा- करोड़ों की जमीन के फर्जी पट्टे का मामला,अधिवक्ता के दायर वाद का डीएम ने लिया संज्ञान,सुनवाई के दौरान डीएम ने निरस्त किया पट्टा,अधिवक्ता गिरवर चौबे ने डीएम से की थी शिकायत,करोड़ों की जमीन का कौड़ियों में हुआ एग्रीमेंट,कलंदरपुर की ढाई बीघा जमीन राज्य सरकार की,नगर क्षेत्र के कलंदरपुर चौबे गांव का मामला.

➡कानपुर- सूफी खानकाह के राष्ट्रीय अध्यक्ष के घर की बढ़ाई सुरक्षा,सूफी खानकाह के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं सूफी कौसर हसन मजीदी,दो सशस्त्र पुलिसकर्मी इनके घर के बाहर तैनात किए गए,पीआरवी भी यहां पर सुरक्षा के लिए निरंतर गस्त कर रही,लगातार पाकिस्तान से मिल रही धमकी पर बढ़ाई गई सुरक्षा.

➡सहारनपुर- विद्यालय का खाना खाने से 15 छात्राओं की तबीयत खराब,रात का खाना खाने के बाद 15 छात्राओं की तबीयत खराब,छात्राओं को गंगोह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया भर्ती,5 छात्राओं की हालत गंभीर जिला अस्पताल रेफर,गंगोह ब्लॉक के महंगी कस्तूरबा गांधी विद्यालय का मामला.

➡आगरा- 398 करोड़ की सिविल एन्कलेव योजना रोकी गई,पर्यावरण मंजूरी नहीं मिलने से रोकी गई,पर्यटन और होटल उद्योग को लगा झटका,जमीन अधिग्रहण, बाउंड्री वाल का हो चुका है निर्माण,700 यात्रियों के लिए बनाया जाना हैं भवन,एयरपोर्ट अथारिटी ने आरटीआई में दी जानकारी.

➡कानपुर- सीलिंग के दौरान सोते नजर आए एसीएम रामानुज सिंह,जाजमऊ में बाबा बिरयानी की दुकान सील करने गए एसीएम,फोर्स लेकर सीलिंग की कार्रवाई करने डीएम के आदेश पर गए थे,हिंसा में फंडिंग के आरोपी की दुकान सीलिंग के दौरान लापरवाही.

➡कौशाम्बी- दबंगई करने वाला हॉस्पिटल HEO नदारद,साढ़े 9 बजे HEO के ऑफिस में लगा ताला,समय से हॉस्पिटल नहीं पहुंचता HEO,कल HEO की दबंगई की चली थी खबर,मनमाने तरीके से ड्यूटी करता है HEO,इस्माइलपुर CHC में तैनात हैं HEO.

➡कानपुर- घाटमपुर पुलिस की मुठभेड़ सवालों के घेरे में,परिजनों का शिकायती पत्र हुआ वायरल,गोली से घायल दिलशाद के परिजनों ने जताई थी आशंका,मुठभेड़ से 2 घंटे पहले जताई थी एनकाउंटर की आशंका,परिजनों ने सीएम, डीजीपी, आई रेंज से लगाई थी गुहार.

➡उन्नाव- ट्रैक्टर ने बाइक सवार 4 युवकों को रौंदा,बाइक सवार 1 की मौत, 2 की हालत गम्भीर,मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में मचा कोहराम,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,बांगरमऊ क्षेत्र के सुल्तानपुर पुलिया की घटना।

➡बदायूं- स्कूटी सवार छात्रा के साथ मनचलों ने की छेड़छाड़,छात्रा के चीखने पर राहगीरों ने मनचलों को पीटा,पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल,लोगों ने दो मनचलों को पकड़कर पुलिस को सौंपा,दो मनचले पब्लिक को चकमा देकर हुए फरार,सहसवान कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡सम्भल- अवैध खनन पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई,3 ट्रैक्टर और 1 मशीन पुलिस ने की जब्त,किसान संगठन की आड़ में हो रहा था खनन,पुलिस ने गाड़ी से उतरवाए अवैध हूटर, किया चालान,अवैध खनन वाहनों को भी किया सीज,BKU के जिला अध्यक्ष ने किया निष्कासित,केलादेवी थाना क्षेत्र का है मामला.

➡शामली- गांव बाहवड़ी में मृतक किसान के घर पहुंचे जयंत चौधरी,मृतक किसान के परिजनों से कर रहे हैं मुलाकात,किसान हरदम सिंह की झड़प के दौरान मौत हुई थी,किसान के चबूतरे पर बुलडोजर चलाने गया था प्रशासन,शामली कोतवाली के गांव बाहवड़ी की घटना.

➡आगरा- केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल का बयान,उदयपुर और महाराष्ट्र की घटना पर बोले केंद्रीय मंत्री,दोनों घटनाए निंदनीय हैं, समाज पर कलंक हैं – मंत्री,ये देश संविधान और कानून से चलेगा -केंद्रीय मंत्री,किसी को भी गर्दन रेतने की छूट नहीं है -केंद्रीय मंत्री,जो लोग ऐसा कर रहे हैं उनका हो चुका है ब्रेन वाश – मंत्री,अभी भी लोग कबीलों की संस्कृति पर जी रहे हैं – मंत्री,ऐसी सजा होगी की आने वाली पीढ़ियां याद रखेंगी – मंत्री

➡बदायूं- चोरी के आरोपी को मिली तालिबानी सजा,बंधक बनाकर लोगों ने जमकर पीटा,आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी,सदर कोतवाली के मोहल्ला नाहर खां सराय का मामला.

➡बदायूं- चोरी के आरोपी को मिली तालिबानी सजा,बंधक बनाकर लोगों ने जमकर पीटा,आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी,सदर कोतवाली के मोहल्ला नाहर खां सराय का मामला।

➡महाराष्ट्र- फ्लोर टेस्ट से पहले संजय राउत का बयान,पार्टी को कमजोर करने की साजिश हुई,बदले की भावना से पार्टी तोड़ी गई,दोबारा चुनकर आएंगे और काम करेंगे.

➡महाराष्ट्र- शिंदे गुट ने शिवसेना गुट को नोटिस भेजा,शिंदे गुट ने फ्लोर टेस्ट से पहले नोटिस भेजा,चीफ व्हिप विधानसभा स्पीकर को चिट्ठी लिखी.

➡मुंबई- एकनाथ शिंदे सरकार का बहुमत परीक्षण,बहुमत के लिए हेडकाउंट की प्रक्रिया जारी,एकनाथ शिंदे सरकार का फ्लोर टेस्ट जारी,अबतक 100 से ज्यादा MLA शिंदे को वोट कर चुके,नए बागी संतोष बांगड़ ने भी शिंदे को वोट किया.

➡मुंबई- शिंदे सरकार ने बहुमत परीक्षण पास किया,एकनाथ शिंदे को फ्लोर टेस्ट में 164 वोट,विधानसभा में 164 विधायकों ने समर्थन किया,महाराष्ट्र विधानसभा में शिंदे को बहुमत मिला,शक्ति परीक्षण में पास हुए CM एकनाथ शिंदे,सरकार के विरोध में अबतक सिर्फ 12 वोट पड़े

➡उत्तराखंड- सीएम ने तिरुपति बालाजी के दर्शन किए,सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज दर्शन किए,आंध्र प्रदेश श्री तिरुपति बालाजी मन्दिर में दर्शन,श्री वेंकटेश्वर प्रभु के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ,प्रदेशवासियों के सुख, शान्ति एवं कल्याण की कामना की,सीएम धामी ने सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट की.

➡केदारनाथ- केदारनाथ धाम के गर्भगृह का वीडियो वायरल,वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर किया वायरल,वीडियो वायरल कर आस्था को ठेस पहुंचाया जा रहा,मन्दिर में ही गर्भगृह की फोटो लेना वर्जित लिखा है,शिकायत के बाद कार्रवाई की बात कही गई.

➡देहरादून- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा की प्रेस कॉन्फ्रेंस,नूपुर शर्मा विवादित बयान मामले में बड़ा आरोप,भाजपा नूपुर शर्मा को संरक्षण दे रही- माहरा,कन्हैया के हत्यारे भाजपा के करीबी-माहरा,भाजपा साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ रही-माहरा।

➡दिल्ली- नए चीफ व्हिप की नियुक्ति को SC में चुनौती दी,शिवसेना ने नियुक्ति को लेकर SC में दी चुनौती,शिवसेना ने कहा की उद्धव ठाकरे पार्टी के नेता हैं,चीफ व्हिप नियुक्त करना पार्टी का काम है,शिवसेना ने नियुक्ति पर रोक लगाने की मांग की,11 जुलाई को सभी मामले की सुनवाई होगी-SC.

➡दिल्ली- अग्निपथ योजना को चुनौती देने वाली याचिका,याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में जल्द सुनवाई की मांग,वायु सेना में भर्ती के अभ्यर्थियों ने मांग की,SC से मामले में जल्द सुनवाई की मांग की,SC ने फिलहाल जल्द सुनवाई से इनकार किया,उचित पीठ मामले में सुनवाई करेगी-सुप्रीम कोर्ट,हजारों युवकों का भविष्य अधर में है-सुप्रीम कोर्ट.

➡दिल्ली- देश में 24 घंटों में कोरोना के 16,135 नए केस,24 घंटे में 13958 ठीक हुए, 24 मरीजों की मौत हुई,देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 113864,देश में कोरोना से अब तक कुल 525223 मौत हुई,देश में कोरोना से अब तक कुल 42879477 ठीक हुए,देश में कोरोना की दैनिक संक्रमण दर 4.27% हुई,देश में कोरोना का एक्टिव केस 0.26%,रिकवरी रेट 98.54%, डेथ रेट 1.21% हुआ.

➡दिल्ली- यूपी सरकार में मंत्री संजय निषाद की प्रेसवार्ता,योगी सरकार के 100 साल पूरे होने पर बधाई दी,100 दिन के टारगेट को हमने पूरा किया- संजय,6 माह के टारगेट पर ध्यान केंद्रित किया है-संजय,उपलब्धियों के बारे में हम जनता को बताएंगे-संजय।

➡दिल्ली- अखिलेश यादव के ट्वीट का NCW ने लिया संज्ञान,नुपुर शर्मा पर किए गए ट्वीट का लिया संज्ञान,मामले में नुपुर शर्मा पर कार्रवाई करने को कहा,एनसीडब्ल्यू ने निष्पक्ष,समयबद्ध जांच की मांग की,कार्रवाई को 3 दिनों में अवगत कराया जाए-NCW।

https://www.shekharnews.com
…………………………..
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट
…………………

https://www.shekharnews.com

Related Articles

Back to top button