उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

यूपी में होली से पहले बदलेगा मौसम, लखनऊ रहेगा आज सबसे गर्म,अन्य जिलों का जानें हाल.

लखनऊ।मोहब्बत का महीना कहे जाने वाले फरवरी महीने में मौसम इस बार बेवफा हो गया है।पूरे देश में फरवरी में पारा लगातार ऊपर चढ़ रहा है।फरवरी में मई और जून की तरह गर्मी लोगों को परेशान करने लगी है। सूबे की राजधानी लखनऊ में आज सोमवार को सबसे गर्म दिन हो सकता है। तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है।न्यूनतम तापमान में भी एक डिग्री सेल्सियस बढ़ा है।

नवाबों का शहर लखनऊ का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक रहने वाला है।कानपुर और वाराणसी का भी तापमान आज 32 डिग्री सेल्सियस रहेगा।झांसी और आगरा में 33 डिग्री सेल्सियस तक अधिकतम तापमान दर्ज होगा।प्रयागराज का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने जारी किया है।लगातार बढ़ती गर्मी के बीच थोड़ी राहतभरी खबर सामने आ रही है।

लखनऊ मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक 28 फरवरी से 2 मार्च तक पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर सक्रिय हो सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण देश के कई अलग-अलग राज्यों में हल्की बारिश होगी। बारिश से तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जाएगी,लेकिन होली के बाद एक बार फिर तापमान में तेजी से बढ़ोतरी होगी।

बता दें कि फरवरी महीने के पहले और दूसरे हफ्ते तक जो धूप सर्दी से राहत दे रही थी,वहीं धूप अब चुभ रही है। राजधानी लखनऊ में सुबह दस बजे के बाद धूप का आलम मई या जून की तरह हो जाता है।धूप से लोग सड़कों पर खुद को बचाते हुए दिखाई देते हैं।

Related Articles

Back to top button