WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशगाज़ियाबाददिल्लीदेश-विदेशराष्ट्रीयलखनऊ

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 तक की प्रमुख मुख्य खबरें….* 23.09.2023

➡️लखनऊ- ‘रामरथ श्रवण अयोध्या यात्रा’ के 1 साल पूरे हुए, विधायक राजेश्वर सिंह चला रहे रामरथ श्रवण यात्रा,वृद्धजनों का आशीर्वाद ही मेरा सामर्थ्य-राजेश्वर सिंह,’अबतक 1,500 से अधिक श्रद्धालुओं ने की तीर्थयात्रा’, गोड़वा से 15वीं ‘रामरथ-श्रवण अयोध्या यात्रा’ रवाना.

➡️लखनऊ – UPSRTC का 2 दिवसीय साइबर सुरक्षा प्रशिक्षण कार्यक्रम, अधिकारियों का 2 दिवसीय साइबर सुरक्षा कार्यक्रम सम्पन्न, जीएम आईटी ने साइबर खतरों से परिचित कराया, साइबर खतरों से बचाव के सुरक्षित तरीकों की जानकारी दी.

➡️लखनऊ- मेयर सुषमा खर्कवाल ने विकास कार्यों की समीक्षा की, जोन 5 से संबंधित विकास कार्यों की समीक्षा बैठक, शहर में विकास कार्यों की समीक्षा कर निर्देश दिए , कर विभाग, स्वास्थ्य,जलकल के कार्यों की समीक्षा , पार्षदों से उनके वार्ड की समस्याओं पर चर्चा की.

➡️लखनऊ- मंत्री दानिश आजाद ने एक्सपो मार्ट का शुभारंभ किया, कैसरबाग में सिल्क एक्सपो मार्ट का शुभारंभ किया, उद्घाटन के बाद बुनकरों से दानिश आजाद ने बात की.

➡️सोनभद्र- यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की रॉबर्ट्सगंज शाखा में रेड, खा में CBI लखनऊ ब्रान्च की टीम की छापेमारी जारी , बैंक के क्लर्क को रिश्वत लेते सीबीआई टीम ने रंगे हाथ पकड़ा, लोन पास करने के एवज में क्लर्क ले रहा था 18 हजार रूपये , हजरतगंज CBI थाने में दर्ज एफआईआर पर कार्रवाई करने पहुंची , इंस्पेक्टर आशीष सिंह के नेतृत्व में 7 सदस्यीय टीम की कार्रवाई, सीबीआई टीम में पांच इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबल भी शामिल, रॉबर्टसगंज कोतवाली क्षेत्र के सिविल लाइन का मामला.
➡️[प्रतापगढ़- सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज, छविनाथ यादव के खिलाफ रंगदारी का मुकदमा हुआ दर्ज, कार्यवाहक अध्यक्ष और महासचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज,छविनाथ यादव, गुलशन यादव, अब्दुल कादिर के खिलाफ केस, 12 सितंबर को कोर्ट में पेशी के दौरान मांगे 10 लाख रूपये, सपा नेता गुलशन यादव के नाम 10 लाख की रंगदारी मांगी, 15 दिन रूपये न देने पर जान से मारने की धमकी का आरोप, अधिवक्ता जावेद अख्तर की शिकायत पर मुकदमा दर्ज हुआ.

➡️जौनपुर- इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार से दबंगों ने की मारपीट, पिस्टल के दम पर पत्रकार को जान से मारने की धमकी, टीडी कॉलेज के पास दबंगों ने पत्रकार का घेराव कर लिया, खबर चलने से नाराज़ दबंगों ने पत्रकार के साथ मारपीट की, सुरक्षा की गुहार लगाते पत्रकार ने लाइन बाजार थाने में दी तहरीर, पत्रकार की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन की शुरू, जौनपुर के लाइन बाजार थाना क्षेत्र का मामला.
➡️झांसी- 3 बंदियों के फरार होने के मामले में बड़ी कार्रवाई, 3 दरोगा, 4 हेडकांस्टेबल,1 कांस्टेबल सेवा से बर्खास्त, पेशी पर आए 3 कैदी पुलिस वाहन से कूदकर भागे थे,,डीआईजी झांसी रेंज ने लापरवाही पर की बड़ी कार्रवाई, SI सुरेश कुमार,राजेन्द्र अनुरागी,पंकज सिंह सेवा से बर्खास्त ,हेडकांस्टेबल जितेंद्र,संदीप कुमार, सुनील, शिवपाल बर्खास्त, कांस्टेबल अमित कुमार भी पुलिस सेवा से बर्खास्त हुआ.

➡️गोरखपुर- आजमगढ़ में गोरखपुर विजिलेंस टीम की कार्रवाई, घूस लेते ग्राम विकास अधिकारी को किया गिरफ्तार, ग्राम विकास अधिकारी शशिकांत की हुई गिरफ्तारी, शिकायतकर्ता से 25 हजार घूस लेते रंगेहाथ अरेस्ट, ग्राम प्रधान कमरावा आरिफ ने की थी शिकायत, मोहम्मदपुर में तैनात है ग्राम विकास अधिकारी .

➡️मेरठ -ईटों से भारी ट्रैक्टर ट्रॉली ने ई-रिक्शा में मारी टक्कर, 3 बेटे और पिता ई रिक्शा में सवार होकर जा रहे थे , एक बेटे की मौके पर दर्दनाक मौत,पिता-2 भाई घायल, ट्रैक्टर के पहिए के नीचे सिर आने से युवक की मौत, ट्रैक्टर ट्रॉली मौके पर छोड़ चालक मौके से फरार, थाना कंकरखेडा के रोहटा रोड का मामला.

➡️बाराबंकी- फांसी के फंदे से लटकता मिला महिला का शव, मृतक महिला के गले में पाए गए चोट के निशान, मौके पर पहुंचे महिला के परिजनों ने आरोप लगाया, परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या का लगाया आरोप, महिला की मौत के बाद सभी आरोपी मौके से हुए फरार, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, बाराबंकी के कोतवाली बदोसराय के सफीपुर गांव का मामला.

➡️कौशाम्बी- 5 अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा,हत्या में शामिल पांचों अभियुक्तों को हुई सजा, 5 अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा, पिता के फंड को लेकर की गई थी हत्या, दो महिला समेत तीन को सजा नाई गई, 15-15 हजार का अर्थदंड भी लगाया गया, न्यायालय एडीजे-प्रथम कोर्ट ने सुनाई सजा.

➡️एटा- तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्रॉली में मारी टक्कर, तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्रॉली खाई में घुसी, ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार आधा दर्जन लोग हुए घायल, पुलिस ने चालक सहित ट्रक को हिरासत में लिया, एटा के थाना अवागढ़ क्षेत्र के फरिहा मोड़ की घटना.

➡️बलिया- दलित हत्याकांड में परिजनों मिलने पहुंचे BSP विधायक, उमाशंकर सिंह ने 2 लाख सहायता राशि का दिया चेक, मृतक के बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा,अवास दिलने का भरोसा, मृतक के पत्नी को नगरपालिका में मिलेगी संविदा नौकरी- MLA.

➡️कन्नौज- एडीजी कानपुर आलोक कुमार का कन्नौज दौरा, एडीजी ने पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक, देर शाम पैदल गस्त करके लिया सुरक्षा का जायजा, पैदल गस्त के दौरान आमजन,व्यापारियों से बात की, शांति पूर्वक आगामी त्यौहार मनाने की अपील की .

➡️ललितपुर- बिजली कर्मी का हाईवे पर शव रखकर रोड किया जाम, सैकड़ों वाहन जाम में फंसे, पुलिस जाम खुलवाने में जुटी, बिजली विभाग के अधिकारी संविदा कर्मी पर बना रहे दबाव, नीलेश ने विभाग के दवाब में फांसी लगाकर आत्महत्या की, ललितपुर के बिरधा चौकी क्षेत्र पटौआ नेशनल हाईवे का मामला.

➡️वाराणसी- पीएम के आगमन के पूर्व संध्या पर सजी काशी, एयरपोर्ट से लगाए शहर में दीपावली जैसा माहौल, झालरों की रोशनी से लोगों के घर हुए जगमग, PM के स्वागत में लोगों ने घरों पर लगाई झालर.

➡️रायबरेली- तेज रफ्तार कार ने पैदल जा रहे 3 लोगों को रौंदा, हादसे में 1 की मौके पर दर्दनाक मौत, 2 घायल, घायलों की हालत नाजुक, जिला अस्पताल रेफर, गुरबख़्सगंज थाना क्षेत्र के परसन्नी के पास की घटना.

➡️कानपुर – पुलिस ने शातिर सटोरिया को किया गिरफ्तार, जिले में कई जगह चलाता है सट्टे की दुकान, रायपुरवा थाने में दर्ज है 4 अपराधिक मुकदमे.

➡️एटा – तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार को मारी टक्कर , हादसे में बाइक सवार युवक की मौके पर मौत , पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम को भेजा , थाना अवागढ़ क्षेत्र के नगला बंधा का मामला.

➡️सहारनपुर- बाग में अज्ञात शव मिलने से हड़कंप, लिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा, थाना चिलकाना क्षेत्र में सरसावा रोड का

➡️बांदा- संदिग्ध परिस्थितियों में किसान की मौत, किसान की मौत से परिवार में कोहराम, बिसंडा थाना के ओरन गांव का मामला.

➡️दिल्ली- उत्तराखंड राज्यपाल गुरमीत सिंह ने की मुलाकात, दिल्ली में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस,IT, साइबर चुनौती पर चर्चा, रेल कनेक्टिविटी से विभिन्न मुद्दों, चुनौतियों पर चर्चा, देवभूमि के प्रति सकारात्मक सहयोग पर आभार जताया.

➡️दिल्ली- सांसद दानिश अली के घर पहुंचे राहुल गांधी,राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के कई नेता मौजूद, राहुल गांधी ने दानिश अली से मुलाकात की.

➡️दिल्ली- PM मोदी ने G-20 की टीम से किया संवाद, G-20 में शामिल अधिकारियों से की मुलाकात, G20 की सफलता का श्रेय आपको जाता है-PM.


Related Articles

Back to top button