उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें….

14.06.2023

➡लखनऊ- बीएसपी अब नए नेता बनाने की अपना रही रणनीति, अब पार्टी के अंदर ही अंदर नए नेता तैयार करेंगी BSP, क्षेत्र में पकड़ रखने वाले नेताओं को मिलेगी जिम्मेदारी, इलाके में हनक रखने वाले नेताओं पर BSP का फोकस, BSP में मायावती को ही माना जाता है सबसे बड़ा चेहरा , धीरे-धीरे बहुजन समाज पार्टी से कई बड़े चेहरे हुए दूर , 2017 के बाद BSP के नेताओं के जाने का सिलसिला जारी, पार्टी के कोऑर्डिनेटर और अन्य पदाधिकारियों को निर्देश.

➡लखनऊ- यूपी पॉवर कॉर्पोरेशन के निर्देश पर चला अभियान, सभी वितरण खंडों में बकाएदारो के खिलाफ अभियान, लेसा ट्रांसगोमती क्षेत्र के बकाएदारों के खिलाफ अभियान , 140 उपभोक्ताओं से 50.28 लाख की वसूली की गई, लेसा ट्रांसगोमती क्षेत्र में चला मॉर्निंग रेड अभियान, 13 उपभोक्ताओं पर 28 किलोवाट विद्युत चोरी पकड़ी, विद्युत् अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करवाया.

➡लखनऊ- शिक्षा महानिदेशक की बैठक में बनियान में दिखा अधिकारी, बैठक में बनियान पहने दिखा अधिकारी किया गया निलंबित , शिक्षा महानिदेशक वीके आनंद ने निलंबन के दिए आदेश, विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति को लेकर थी समीक्षा बैठक, जिलों में तैनात अधिकारियों के साथ हुई थी समीक्षा बैठक, फिलहाल बनियान में दिखे अधिकारी की नहीं हुई पहचान, अधिकारी के निलंबन के आदेश जारी, जांच की जा रही है.

➡लखनऊ- भाजपा नेता के गढ़ में अखिलेश यादव देंगे चुनौती, 2024 चुनाव के लिए सपा अपना रही नई रणनीति, अखिलेश यादव का लोक जागरण रथ पहुंचेगा हरदोई , 24-25 जून को अखिलेश यादव पहुंच सकते हैं हरदोई

➡लखनऊ- यूपी में ट्रैफिक को देखते हुए सुपर स्टेट हाइवे बनेंगे, ये परियोजनाएं NHAI की मदद से निर्मित किए जाएंगे,इनकी कुल चौड़ाई 4 से 6 लेन की होगी , 1000 से 1500 किमी सड़कें पहले चरण में होंगी शामिल, PWD और NHAI के बीच शीघ्र ही MoU की होगी तैयारी, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की सहमति.

➡लखनऊ- इकाना स्टेडियम में होर्डिंग गिरने से हादसा मामला, नगर निगम ने सभी होर्डिंगों पर लगाया प्रतिबंध, चार दिनों तक विज्ञापन लगाने पर लगाया प्रतिबंध,सभी विज्ञापन एजेंसियों को दिए गए निर्देश, आंधी तूफान की आशंका के चलते सख़्त आदेश, 16 जून तक सभी तरीके के होर्डिंग के विज्ञापन पर रोक.

➡लखनऊ- UP की 80 सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही भाजपा, पश्चिम की 6 सीटों को साधने का काम करेंगे अमित शाह, 2019 में हारी हुई सीटों पर जमी है भाजपा की नजरें, बिजनौर,मुरादाबाद,संभल,रामपुर,अमरोहा,नगीना शामिल , 2019 में UP की 64 सीटों पर BJP ने जीत दर्ज की थी, मुरादाबाद मंडल की आधा दर्जन सीटें बनी सिर दर्द.

➡लखनऊ- बिल्डरों के धंधे में 7 बिजली इंजीनियरों के निवेश की जांच , 7 इंजीनियरों के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति की शिकायत,इन सभी ने अपनी काली कमाई बिल्डरों के धंधे में खपाई है , ये सभी दशकों तक राजधानी में जूनियर इंजीनियर रहे.

➡लखनऊ- एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों को मिली कामयाबी, 1.07 करोड़ रुपए के सोने के साथ 2 युवक पकड़े गए, शारजाह से आए 2 युवकों से 1.731 किलो सोना बरामद, दोनों युवकों ने सोना अंडरवियर में छिपा रखा था , शारजाह से इंडिगो की फ्लाइट 6ई-1424 से आए थे युवक.

➡लखनऊ- बेखौफ चोरों पर शिकंजा कसने में पुलिस फेल, चोरों ने किराने की दुकान पर किया हाथ साफ, कार से आए चोरों ने घटना को अंजाम दिया, किराने की दुकान से चोरी करते CCTV में कैद, सुशांत गोल्फ सिटी के खुरदही बाजार का मामला.

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश से आज की सबसे बड़ी खबर, नेपाल से सटे जिलों के मदरसों की जांच शुरू , अल्पसंख्यक कल्याण विभाग ने बनाई 2 टीमें, मदरसों की आय का स्रोत लगाया जाएगा पता , 13 जुलाई तक मदरसों की जांच पूरी होगी , जांच के लिए 4 अधिकारियों की 2 अलग-अलग टीमें, 9 जिलों का दौरा कर टीमें अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे.

➡लखनऊ- चांदी लूटने में इंस्पेक्टर, दरोगा किए गए बर्खास्त, बांदा के सर्राफा कारोबारी से 50 किलो चांदी लूटी थी,मामले में इंस्पेक्टर अजय पाल सिंह जेल भेजे गए, दारोगा चिंतन कौशिक को नौकरी से बर्खास्त किया.

➡लखनऊ- सीएम योगी का बिजली कटौती पर सख्त रुख, 22 जून तक प्रदेश में शटडाउन पर रोक लगी, पूर्व निर्धारित शटडाउन पर रोक लगा दी गई , अब सुधार कार्य के नाम पर बिजली नहीं कटेगी.

➡लखनऊ- कोर्ट परिसर में संजीव जीवा की हत्या मामला, काठमांडू के होटल तक पहुंची लखनऊ पुलिस, शूटर ने बयान में काठमांडू के होटल का नाम लिया था, विजय के 16-17 मई को होटल में रुकने की जानकारी.

➡लखनऊ- गैंगस्टर संजीव जीवा हत्याकांड से जुड़ी खबर, जांच के लिए एक पुलिस टीम जाएंगी बिहार, विजय यादव को असलहा देने वाले की होगी पड़ताल, पुलिस टीम उस असलहे तस्कर को ढूंढ रही है, शूटर विजय ने बयान में यह बात कबूली थी.

➡लखनऊ- अटल आवासीय विद्यालयों में जुलाई से प्रवेश,पहले हफ्ते में विद्यालयों में छात्रों की काउंसिलिंग, दूसरे हफ्ते तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी ,दाखिले के लिए ज्यादातर मंडलों में हुई परीक्षा , शेष मंडलों में 23 जून तक प्रवेश परीक्षा संपन्न होगी.

➡लखनऊ- भाजपा नेता सतीश पुनिया आज करेंगे जनसभा,मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में कार्यक्रमों में शामिल होंगे, लाभार्थी-प्रबुद्धजन सम्मेलन,जनसभा को संबोधित करेंगे, राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष हैं पुनिया , मैनपुरी, अमरोहा, संभल,मुरादाबाद में प्रभारी हैं पुनिया.

➡लखनऊ- भाजपा विधायकों को मुंबई जाने की मिली हरी झंडी ,15-17 जून तक 3 दिन के सम्मेलन में होंगे शामिल, स्पीकर की अगुवाई में मुंबई जा रहे BJP विधायक, जनसंपर्क अभियान में केंद्रीय नेतृत्व ने किया था मना

➡अमेठी- दो दिन पूर्व 5 वर्षीय बच्चे की हत्या का खुलासा, बच्चे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट बड़ा खुलासा हुआ , बच्चे के शरीर पर 13 जगहों पर जलाने के निशान,आंख,गर्दन और पीठ पर चोट के निशान-रिपोर्ट,बच्चे की गला दबाकर की गई थी हत्या-पोस्टमार्टम , दो दिन पूर्व नाले में मिला था बच्चे का शव , जामों थाना क्षेत्र के रेसी गांव का मामला.

➡बस्ती- राम जानकी मंदिर गिराने के मामले का मामला, मंदिर गिराने के मामले में पुलिस हो रही फेल, मंदिर तोड़ने वालों को पुलिस पकड़ने में हो रही फेल, खुलेआम घूम रहे आरोपी अशोक और पवन गाडीया, पुलिस ने सिर्फ एक आरोपी को किया है गिरफ्तार , केस दर्ज करने वाले थानेदार पर हो चुकी है कार्रवाई, पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के पांडये बाजार का मामला.

➡गाजियाबाद- असलहा विभाग के घूसकांड पर जांच में देरी, 4 असलहों के नवीनीकरण में घूस लेने का आरोप, असलहा बाबू पर 48 हजार घूस लेने का आरोप है, बुलंदशहर सदर विधायक ने डीएम से की थी शिकायत, डीएम ने मामले की सीडीओ को सौंपी थी जांच, मामले की 2 महीने में भी पूरी नहीं हो सकी जांच, मेरठ डिविजनल कमिश्नर ने आदेश दिये , 15 दिन में जांच पूरी करने के दिये आदेश.

➡मेरठ- सीनियर वकील RC गुप्ता के अश्लील वीडियो का मामला, आरोपी वकील की दूसरे कर्मी ने दी सुसाइड की धमकी,वीडियो वायरल होने में आरोपी वकील को जिम्मेदार बताया, अश्लील वीडियो में दूसरे कर्मी का अश्लील वीडियो वायरल है, कैमरे पर आरोपी वकील ने इस कर्मी से संबध स्वीकारे है, पीड़ित कर्मी ने आरोपी वकील से जताया है जान का खतरा, अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद परिवार,समाज ने छोड़ा, आरोपी वकील के खिलाफ अब तक दो कर्मी आगे आये हैं, पुलिस ने एक भी मामले में अब तक नहीं दर्ज किया है केस, बीजेपी नेता अरविन्द मारवाड़ी का मामा है आरोपी वकील.

➡मेरठ- बीजेपी नेत्री का कथित अश्लील वीडियो वायरल मामला, आरोपी बीजेपी पार्षद रविन्दर सिंह की गिरफ्तारी नहीं, बीजेपी नेता, ठेकेदार रविन्द्र नागर भी केस में आरोपी, सत्ता,संगठन के संरक्षण के चलते नहीं हो रही गिरफ्तारी, बीजेपी नेत्री को लंबे समय से प्रताड़ित कर रहा था नागर, सरायकाजी से नगर निगम का पार्षद है रविन्दर सिंह, कोर्ट में पीड़िता पर हुए हमले में पुलिस नहीं दर्ज कर रही, सिविल लाइन पुलिस पर आरोपियों से सांठगांठ का आरोप, भावनपुर पुलिस पर सत्ताधारियों के दबाव के आरोप.

➡हापुड़- अवैध प्लॉटिंग के खिलाफ प्राधिकरण की कार्रवाई,अवैध प्लॉटिंग के खिलाफ प्राधिकरण का चला बुलडोजर, बुलडोजर चलवाकर अवैध प्लॉटिंग को किया ध्वस्त,माफियाओं ने अवैध प्लॉटिंग का फैला रखा है जाल, प्राधिकरण ने 6 स्थानों पर चलवाया बुलडोजर,बुलडोजर से, हजारों वर्ग गज प्लॉटिंग को किया ध्वस्त, हापुड़ देहात के ततारपुर समेत कई स्थानों पर कार्रवाई.

➡मथुरा – यमुना एक्सप्रेसवे पर हुई लूट के खुलासे पर बोले एडीजी, वारदात का 15 दिन में खुलासा सराहनीय कार्य- एडीजी, यमुना एक्सप्रेस-वे पर सीसीटीवी लगवाए जाएंगे-एडीजी,186 किमी में 780 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लेंगे-एडीजी,मथुरा वार्षिक निरीक्षण के लिए पहुंचे थे एडीजी आगरा जोन.

➡लखीमपुर- पुलिस हमले के बाद महिला को घसीटने का मामला, मामले को लेकर सपा ने ट्वीट कर सरकार को घेरा, महिला को सड़क पर घसीटना शर्मनाक-सपा, अपराध रोकने में नाकाम यूपी सरकार-सपा , पुलिस निर्दोषों मजलूमो पर दिखाती जोर-सपा,पुलिस निर्दोषों,मजलूमों पर दिखाती है जोर-सपा, आरोपी पुलिसकर्मी को सस्पेंड करे सरकार-सपा, महिला के बालों को पकड़ कर सड़क पर घसीटा था

➡कानपुर देहात- पुलिस ने अवैध पेट्रोलियम पदार्थ किया बरामद ,रनियां पुलिस ने तीन अभियुक्तों को किया अरेस्ट , रनियां पुलिस ने चेकिंग के दौरान की कार्रवाई, 7 ड्रम समेत 1225 लीटर पेट्रोलियम पदार्थ बरामद , 3 मोबाइल और बोलेरो, मैक्स पिकअप किया बरामद, अभियुक्त अवैध पेट्रोलियम पदार्थ की करते थे तस्करी, पुलिस ने रनिया के राजेंद्रा चौराहे के पास से पकड़ा.

➡हापुड़- भतीजे ने चाची पर धारदार हथियार से किया हमला,हमले के दौरान महिला का कटा कान, गंभीर हालत में थाने पहुंची पीड़ित महिला, पुलिस ने महिला को अस्पताल में कराया भर्ती, नगर कोतवाली के दस्तोई गांव का मामला.

➡हरदोई- हरदोई में अलग-अलग हादसों में 4 लोगों की मौत, 8 लोग घायल,सभी का अस्पताल में चल रहा इलाज , घायलों का मेडिकल कॉलेज में चल रहा इलाज, कोतवाली देहात,बिलग्राम और सवायजपुर में हादसा.

➡हापुड़- खाटू श्याम मंदिर में चोरी की वारदात से हड़कंप, मंदिर से दानपात्र समेत अन्य सामान किया चोरी , घटना के दौरान मूर्तियों से भी की गई छेड़छाड़ , मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने जताया आक्रोश , बाबूगढ़ थाना क्षेत्र के मुक्तेश्वरा का मामला.

➡मुजफ्फरनगर- किसान का गला रेतकर निर्मम हत्या से हड़कंप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मंसूरपुर क्षेत्र के सोजनी गांव का मामला

➡बस्ती- पिकअप ने लेखपाल की स्कूटी में मारी टक्कर, हरैया में लेखपाल की सड़क हादसे में हुई मौत, हरैया तहसील में कार्यरत था लेखपाल अनुराग पटेल, मूल रूप से अम्बेडकरनगर जिले के निवासी थे, अम्बेडकरनगर जाते समय गोसाईगंज में हादसा.

Related Articles

Back to top button