WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 5:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…….. 31.01.2023


शेखर न्यूज़ पर शाम 5:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें……..

➡️मऊ- 6 व्यापारियों से लेटर के माध्यम से मांगी गई रंगदारी, पन्नालाल नाम के व्यापारी के पास भेजा गया लेटर, 6 लोगों के नाम लिखकर 5-5 लाख की मांगी गई रंगदारी, व्यापारियों से तहरीर लेकर मुकदमा हुआ दर्ज, चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के व्यापारियों से मांगी गई रंगदारी.

➡️सीतापुर- युवती से छेड़खानी करने पर आरक्षी के खिलाफ केस दर्ज, डायल 112 के आरक्षी अजीत पर एसपी ने दर्ज कराया केस, स्कूल जाते समय रास्ते में छेड़छाड़ का लगाया था आरोप, एसपी के निर्देश पर आरक्षी को पुलिस ने हिरासत में लिया, मछरेहटा थाना क्षेत्र का मामला,पुलिस जांच में जुटी.

➡️बिजनौर- जंगल से ग्रामीण अज़गर पकड़कर थाने लाए, वन विभाग के ना पहुंचने पर लेकर पहुंचे थाने, अज़गर सांप को थैले में भरकर ग्रामीण पहुंचे थाने, पुलिस ने अज़गर को जंगल में छुड़वाया, नहटौर क्षेत्र के कासमपुर इलाके का मामला.

➡️बिजनौर- मासूम बच्ची से 2 पड़ोसियों ने किया दुष्कर्म,ईख के खेत में दिया वारदात को अंजाम,मासूम की वीडियो बनाकर वायरल की दी धमकी,पीड़ित मासूम ने परिजनों को बताई आपबीती,केस दर्ज कर फरार आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस,थाना स्योहारा इलाके का मामला.

➡️सहारनपुर- सांपला में बालक का शव मिलने से सनसनी, मदरसे से पढ़कर लौटते समय हुआ था गायब , सरसों के खेत में शव मिलने से इलाके में हड़कंप, धारदार हथियार से काटकर की गई हत्या , सहारनपुर के देवबंद थाना क्षेत्र का मामला.

➡️बाराबंकी- बाराबंकी में 2 लड़कों को दी गई तालिबानी सजा,लड़कों को तालिबानी सजा देते वीडियो हुआ वायरल,छेड़छाड़ के आरोप में पेड़ में बांधकर की गई पिटाई,नगर कोतवाली के नूरपुर निवासी हैं दोनों लड़के,नगर कोतवाली के खसपरिया गांव की घटना.

➡️अम्बेडकरनगर- एक्सपायरी सैनेटाईजर का रैपर मिटाते वीडियो वायरल, रैपर बदलकर मार्केट में खपाने की थी तैयारी, सरकारी विभागों समेत मार्केट में सप्लाई की आशंका, गोयल स्टेशनरी का बताया जा रहा है वीडियो, वीडियो वायरल होने के बाद गठित हुई जांच टीम, गोयल स्टेशनरी पहुंची टीम ने शुरू की जांच, जांच टीम ने डीएम को सौंपी रिपोर्ट.

➡️मेरठ – एसएसपी ऑफिस पर दलितों का प्रदर्शन, गरीब दलित को घर से उठाकर ले गए पुलिसवाले, थाने में रखकर दलित की पिटाई की गई, बिना शिकायत के घर में घुसकर दलित को उठाया, सिपाही करतार समेत 3 पुलिसवालों पर आरोप, बहसूमा की रामराज चौकी में तैनात है पुलिसवाले, एसपी देहात से प्रदर्शनकारियों की वार्ता.

➡️पीलीभीत- नदी में तैरता मिला अज्ञात व्यक्ति का शव, शव देख लगा जमावड़ा, पुलिस को दी सूचना,. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, दियोरिया के ढकिया पुल माला नदी का मामला.

➡️सहारनपुर- देवबंद में मदरसे के छात्र की हत्या से सनसनी,बेरहमी से धारदार हथियार से काटकर की गई हत्या,सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी,देवबंद क्षेत्र के छोटा सांपला गांव की घटना.

➡️बलरामपुर – कांस्टेबल ने गोली मारकर की आत्महत्या, एसपी आवास पर तैनात कांस्टेबल ने दी जान, कांस्टेबल अभिषेक यादव लखनऊ का था निवासी, बलरामपुर जिले के एसपी आवास का मामला.

➡️देवरिया- डीएम ने परिषदीय स्कूल का किया निरीक्षण, निरीक्षण में मिली खामियां मिलने पर जांच के आदेश, प्रधानाध्यापक का एक दिन का वेतन काटने का दिया आदेश, भागलपुर ब्लॉक के पीपरा सरवन गांव का मामला.

➡️मथुरा- भाजपा नेता के घर बड़ी चोरी का मामला, लाइसेंसी रिवॉल्वर, 5 लाख कैश हुआ था चोरी, 6 महीने बीत जाने के बाद भी नहीं हुआ खुलासा, कृष्णा चौकी क्षेत्र के बैंक कॉलोनी का मामला.

➡️मऊ – मुख्तार अंसारी के करीबी की संपत्ति होगी कुर्क,. डीएम ने दो करोड़ की संपत्ति कुर्क करने का दिया आदेश, रफीक उर्फ टाइगर,उसके रिश्तेदारों की संपत्ति कुर्क होगी , गैंगस्टर के तहत कुर्क करने का दिया गया आदेश.

➡️मुरादाबाद- सेशन कोर्ट से सपा नेता अब्दुल्ला आजम को झटका, दाखिल किये गए वाद को  कोर्ट ने खारिज किया, गवाहों से दोबारा ज़िरह करने को डाला था वाद.

➡️फर्रुखाबाद- प्राइवेट बस स्टॉप को बस माफियाओं ने किया बंद, प्रशासन के चिन्हित किए गए बस स्टॉप को किया बंद , सरकार के आदेशों के बाद बंद किए गए थे बस अड्डे, फर्रूखाबाद कोतवाली क्षेत्र के कादरी गेट मामला.

हल्द्वानी- अतिक्रमण हटाने के दौरान विरोध करने का मामला, नगर निगम के 5 नाजमद,200 अज्ञात पर केस दर्ज, हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र का मामला.

➡️दिल्ली- आप सांसद संजय सिंह का ट्वीट, राष्ट्रपति का अभिभाषण सरकार के झूठे वादों का पुलिंदा- संजय, मोदी सरकार हर मोर्चे पर फेल साबित हुई है- संजय सिंह, आम आदमी पार्टी अभिभाषण का बहिष्कार करेगी- संजय,  12 बजे विजय चौक पर आम आदमी पार्टी की प्रेसवार्ता.

➡️दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन, आज बजट सत्र का प्रारंभ हो रहा है- पीएम मोदी, बजट सत्र का आज से हो रहा आगाज- PM मोदी, राष्ट्रपति का अभिभाषण देश के लिए गौरव का पल- PM मोदी, आज नारी सम्मान का भी अवसर है- पीएम मोदी, देश की राष्ट्रपति और वित्त मंत्री महिला हैं- पीएम मोदी, आज आदिवासियों के सम्मान का दिन है- पीएम मोदी.

➡️दिल्ली- संसद के सेंट्रल हॉल में राष्ट्रपति का अभिभाषण,राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अभिभाषण,संसद के संयुक्त सदन को संबोधित कर रहीं राष्ट्रपति,हमें आत्मनिर्भर भारत बनाना है – राष्ट्रपति,आजादी के अमृतकाल का सुखद अवसर- राष्ट्रपति,देश ने आजादी के 75 साल पूरे किए – राष्ट्रपति,अमृतकाल का ये कालखंड बहुत महत्वपूर्ण- राष्ट्रपति,नए युग के निर्माण का नया अवसर – राष्ट्रपति,विकास पथ पर आगे बढ़ रही सरकार – राष्ट्रपति,ये समय देश के नागरिकों के लिए अहम- राष्ट्रपति,भ्रष्टाचार से देश को मुक्ति मिल रही है – राष्ट्रपति,आज भारत का आत्मविश्वास शीर्ष पर है – राष्ट्रपति,भारत में डिजिटल नेटवर्क तैयार हो रहा है- राष्ट्रपति,सरकार ने देशहित को हमेशा प्राथमिकता दी- राष्ट्रपति,आज भारत दुनिया में बेहतर स्थिति में है – राष्ट्रपति,ऐसा भारत बनाना है जिसमे गरीबी न हो – राष्ट्रपति,LOC से LAC तक सरकार ने सुरक्षित किया – राष्ट्रपति,अब गरीबी हटाओ केवल एक नारा नहीं रहा – राष्ट्रपति,देश विकास के मंत्र पर आगे बढ़ रहा है – राष्ट्रपति,गरीबों को मूलभूत सुविधाएं दे रहे हैं – राष्ट्रपति,गरीबों को पक्का घर, इलाज दे रहे हैं – राष्ट्रपति,कम कीमत पर दवा उपलब्ध कराई जा रही- राष्ट्रपति,3.5 करोड़ गरीबों को पक्के मकान दिए गए- राष्ट्रपति,गरीबों को मुफ्त अनाज देना जारी रहेगा – राष्ट्रपति,देश दुनिया में समाधान का माध्यम बना – राष्ट्रपति,इस सरकार ने हर समाज, वर्ग का ख्याल रखा- राष्ट्रपति,कोरोना काल में भारत ने लोगों का जीवन बचाया- राष्ट्रपति,किसान क्रेडिट कार्ड से किसानों को लाभ मिला – राष्ट्रपति,गरीबों को सपने देखने का साहस मिल रहा – राष्ट्रपति,भारत ने कोरोना में दूसरे देशों की मदद की- राष्ट्रपति,सरकार ने आदिवासी गौरव के लिए कदम उठाए- राष्ट्रपति,आदिवासियों के विकास के लिए काम हो रहा – राष्ट्रपति,सरकार ने 3 तलाक को खत्म किया – राष्ट्रपति,नक्सली हिंसा कुछ जिलों तक ही सीमित है- राष्ट्रपति.

➡️लखनऊ- जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह का बयान, ये साल काफी चुनौती पूर्ण रहेगा- स्वतंत्रदेव सिंह, लक्ष्य पूरा करने के लिए गति दोगुनी करें- स्वतंत्रदेव, लोगों को अपने घर में पानी मिल रहा है- स्वतंत्रदेव, पानी के लिए दूर नहीं जाना पड़ रहा है – स्वतंत्रदेव, हमने बुंदेलखंड की तस्वीर बदल दी है – स्वतंत्रदेव, महोबा, गाजियाबाद ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया- स्वतंत्रदेव, वो पल स्वर्णिम होगा जब सब जगह नल पहुंचेगा, पीने का पानी हमेशा स्वच्छ होना चाहिए- स्वतंत्रदेव, घर तक जल पहुंचना सरकार की प्राथमिकता- स्वतंत्रदेव, आने वाले समय में 2 करोड़ लोगों को जोड़ा जाएगा.

➡️लखनऊ- क्षमता संवर्द्धन एवं पुरस्कार वितरण समारोह, जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह कार्यक्रम में मौजूद रहे, स्वतंत्रदेव सिंह ने ई मासिक पुस्तिका का विमोचन किया, पानी से संबंधित पुस्तिका का विमोचन किया गया, पेयजल मिशन में अच्छा काम करने वाले सम्मानित, प्रमुख सचिव नमामि गंगे अनुराग श्रीवास्तव मौजूद रहे, राज्य पेयजल,स्वच्छता अभियान मिशन का कार्यक्रम, नमामि गंगे,ग्रामीण जलापूर्ति विभाग द्वारा कार्यक्रम, 75 लाख परिवारों को नल से पेयजल की आपूर्ति.

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान,जीआईएस का सबसे ज्यादा लाभ युवाओं को-CM,GIS से रोजगार के लाखों नए अवसर बनेंगे-CM,रोजगारपरक नीतियां युवाओं को बताई जाएंगी-CM,मुख्यमंत्री योगी ने 48 सदस्यीय टीम गठित की,रिटायर्ड 12 IAS,6 IPS,6 IFS अधिकारी शामिल,24 शिक्षाविदों को भी टीम में शामिल किया गया,युवाओं को रोजगार से जोड़ने की मिशन मोड में तैयारी,ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में युवाओं को भी आमन्त्रण.

➡️लखनऊ- सिटी मॉन्टेसरी स्कूल में अभिभावक दिवस का आयोजन, गोमती नगर विस्तार ऑडिटोरियम में हुआ आयोजन, जिलाधिकारी मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए, सीएमएस स्कूल की सभी ब्रांच के टीचर्स हुए शामिल, आयोजन में बच्चे और उनके अभिभावक मौजूद रहे, जगदीश गांधी के साथ ग्रुप फोटो का आयोजन हुआ.

➡️लखनऊ- बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया, राष्ट्रपति के अभिभाषण को लेकर माया का ट्वीट, लोग सुखी होंगे तभी देश आगे बढ़ेगा- मायावती, गरीबी, बेरोजगारी आदि से जनता त्रस्त- मायावती, देश में जनता की जेब खाली है – मायावती, कुछ हाथों में देश की पूंजी का सिमटना घातक- माया.

➡️लखनऊ- हजरतगंज स्थित अलाया अपार्टमेंट गिरने का मामला,मामले में बनाई गई जांच समिति ने की बैठक,मंडलायुक्त, जेसीपी,एलडीए चीफ इंजीनियर रहे मौजूद,अपार्टमेंट में हुए हादसे के पीड़ित परिजन भी बुलाए गए,पीड़ित परिजनों ने अपने आशियाने,संपत्ति की उठाई मांग.

➡️लखनऊ- इंदिरा नगर में पब्लिक ने किया विरोध प्रदर्शन, पानी की समस्या को लेकर किया विरोध प्रदर्शन, जलकल विभाग के कर्मियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, जनता का आरोप नहीं मिल रहा समय से पानी, इंदिरा नगर की जल निगम कॉलोनी में प्रदर्शन.

➡️लखनऊ- शादी करने से मना करने पर युवती पर हमला,धारदार हथियार से युवक ने युवती पर किया हमला,प्रेमिका की बहन पर युवक ने किया हमला,पुलिस ने आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया,हसनगंज थाना क्षेत्र के डालीगंज के पास का मामला.

➡️लखनऊ- विवादित बयान पर स्वामी प्रसाद मौर्य का हुआ विरोध, राष्ट्रवादी युवा अधिकार मंच ने किया विरोध प्रदर्शन, मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में विरोध-प्रदर्शन हुआ, विधायक निवास पर स्वामी प्रसाद मौर्य का पुतला जलाया.

➡️लखनऊ- सरकारी नौकरी का झांसा देकर धन उगाही का मामला, यूपी एसटीएफ ने अभियुक्त मनीष यादव को पकड़ा, अम्बेडकरनगर के इब्राहिमपुर निवासी है आरोपी मनीष, लखनऊ के चिनहट स्थित मटियारी चौराहे से पकड़ा.

➡️बांदा- जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे ग्रामीण, अपर जिलाधिकारी को सौंपा शिकायती पत्र, प्रधान, ग्राम पंचायत सचिव पर लगाए आरोप, ग्राम पंचायत सचिव पर घूस मांगने का आरोप, प्रधानमंत्री आवास के लिए पैसे की डिमांड का आरोप, ग्रामीणों ने कहा पात्र होने के बाद भी किए नाम बाहर, ग्राम पंचायत सचिव में पात्रता सूची से किए नाम बाहर, ग्राम प्रधान के साथ सांठगांठ करने का आरोप, सचिव पर अपात्रों को प्रधानमंत्री आवास देने का आरोप, कई बार शिकायत के बावजूद भी नहीं हुई कार्रवाई, शिकायत पर एडीएम ने दिए जांच के आदेश, नरैनी ब्लॉक के महुटा गांव का मामला.

➡️एटा- 24 घंटे में दंपती की हत्या का खुलासा,सगे भाई ने ही की थी भाभी-भाई की हत्या,हथौड़ा और चाकू से गला काट कर की हत्या,जमीन की लालच में की भाभी-भाई की हत्या,एक साथी के साथ मिलकर की हत्या,बच्चे पर भी चाकू से हमला कर मारा था हथौड़ा,पुलिस ने आरोपी प्रवेंद्र को किया था गिरफ्तार,पुलिस ने पंकज और सहयोगी आरोपी प्रवेंद्र को भेजा जेल,खुलासा करने वाली टीम को पुरस्कार की घोषणा,कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव श्रीकला मोड़ की घटना.

➡️आगरा- जिला अस्पताल में महिलाओं ने पकड़ा दलाल, ऑपरेशन के नाम पर मरीजों से मांगता है पैसे, कई महिला मरीजों से पैसे लेकर कर चुका है ठगी, 10 हजार रुपए मांगने के लिए मरीज के घर तक पहुंचा, आज अस्पताल में देखकर महिलाओं का फूटा आक्रोश, महिलाओं ने जूते-चप्पलों से जमकर लगाई पिटाई, महिलाओं ने पिटाई कर पुलिस को सौंपा, पहले भी ठगी के मामले में जा चुका है जेल, थाना रकाबगंज क्षेत्र के जिला अस्पताल का मामला.

➡️बिजनौर- सिपाहियों द्वारा ट्रक चालक को बंधक बनाने का मामला,सरकारी गाड़ी चलाने वाला ड्राइवर निकला मास्टरमाइंड,मुरादाबाद एसएसपी की सरकारी गाड़ी चलाता था आरोपी,ड्राइवर महताब सिंह मावी ने बंधक बनाने की साजिश की,बिजनौर पुलिस ने ड्राइवर को किया गिरफ्तार भेजा जेल,दोनों सिपाही सोनू, लोकेंद्र मामले मे कल जा चुके हैं जेल,थाना शहर कोतवाली बिजनौर का मामला.

➡️गोरखपुर- STF यूनिट गोरखपुर को सफलता,STF निरीक्षक सत्यप्रकाश सिंह के नेतृत्व में सफलता,3 अन्तर्राज्यीय शातिर अभियुक्तों को किया गिरफ्तार,अभियुक्त गोपाल, मुकेश और सोनू को किया गिरफ्तार,3 मोबाइल हज़ारों की नगदी, अन्य सामान बरामद,सभी अभियुक्त बिहार के रहने वाले हैं,1 यूरेनियम के पैकेट को 5 लाख में बेचते थे,कुशीनगर क्षेत्र के तमकुहीराज से हुई गिरफ्तारी.

➡️फर्रुखाबाद- एसओ कंम्पिल के खिलाफ 12वें दिन भी धरना जारी,एसओ कम्पिल की तस्वीर पर काली पट्टी डाला,तस्वीर पर जूते-चप्पल रख वकीलों ने किया शुद्धिकरण,20 जनवरी से अधिवक्ता एसओ कंपिल खिलाफ धरने पर,एसओ कंम्पिल को हटाए जाने की लगातार कर रहे मांग,2 वकीलो का कम्पिल एसओ ने किया था चालान,फर्रुखाबाद के कायमगंज न्यायालय परिसर का मामला.

➡️गोरखपुर- बेखौफ चोरों ने की तीन स्थानों पर चोरी,प्रोफेसर के घर चोरों ने की चोरी,लाखों की ज्वैलरी और हज़ारों नगद लेकर हुए फरार,दरगाह के दानपात्र का ताला तोड़कर हज़ारों की चोरी,गुमटी का ताला तोड़कर हज़ारो की चोरी,ताबडतोड़ चोरी की घटनाओं से मचा हडकंप,सूचना पर पहुंच पुलिस जांच में जुटी,शाहपुर के काशीपुरम कॉलोनी, जेल बाईपास का मामला.

➡️संभल- थाना क्षेत्र में किशोरी के साथ गैंगरेप का मामला,किशोरी ने लगाया वीडियो वायरल करने का आरोप,एक सप्ताह पूर्व की बताई जा रही घटना,किशोरी के परिजनों ने थाने में दी तहरीर,पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया,पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार,शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी पुलिस,रजपुरा थाना क्षेत्र का मामला.

➡️कानपुर देहात – आवारा पशुओं से परेशान किसानों ने लगाई गुहार, डीएम-सीडीओ से लगाई न्याय की गुहार, किसानों की कई बीघे फसलें खा गए आवारा पशु, सर्द मौसम में किसान रखवाली करने को मजबूर, आवारा पशुओं के हमले से कई किसान हुए घायल, मुख्य विकास अधिकारी को दिया ज्ञापन, सीडीओ ने आवारा पशुओं को गौशाला भेजने दिए निर्देश.

➡️मेरठ – व्यापारी के घर में घुसकर डकैती की वारदात , हथियारबंद आधा दर्जन बदमाशों ने डाली डकैती, परिवार को बंधक बनाकर डाली डकैती, महिलाओं, बच्चों को गन पॉइंट पर ले अलमारियां खुलवाई, लाखों के जेवरात और नकदी लूटी , आईजी रेंज प्रवीण कुमार मौके पर पहुंचे, लुटेरों की धरपकड़ के लिए 4 टीमें गठित की, थाना सरधना क्षेत्र का मामला.

➡️हमीरपुर- अवैध कब्जे को लेकर जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई,अवैध कब्जे को हटाने के लिए चला बुल्डोजर,सैकड़ों दुकानों को जेसीबी से तालाब में फेंका,तालाब किनारे था सैकड़ों दुकानदारों का अवैध कब्जा,कई बार प्रशासन ने कब्जा हटाने के दिए गए थे निर्देश,योजना के तहत तालाब का होना है सुंदरीकरण,मुस्करा कस्बे का है मामला.

➡️वाराणसी- बीएचयू की छात्राओं ने निकाला चेतावानी मार्च,लाठी-डंडों के साथ सड़क पर उतरी बीएचयू की छात्राएं,छेड़खानी की घटनाओं से आहत हो निकाला मार्च,विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी,छात्राओं ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर लगाए आरोप,कहा महिला सुरक्षा को लेकर प्रशासन का रवैया ठीक नहीं.

➡️इटावा- एएनएम की छात्राओं ने एसएसपी से की शिकायत,शिकायत कर कार्रवाई की मांग की,एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में अंदर आते हैं अराजकतत्व,कई बार कर चुके हैं छात्राओं से अभद्रता और चोरी,कई बार छात्राओं ने सीएमओ को की शिकायत,लेकिन नहीं होता समस्या का समाधान,छात्राओं ने एसएसपी से सुरक्षा की मांग की.

➡️हाथरस- पानी की टंकी पर चढ़ी महिला का हाईवोल्टेज ड्रामा,शिकायत बाद भी समस्या का समाधान न होने का आरोप,सूचना पर मौके पर पहुंची थाना सदर कोतवाली पुलिस,महिला को पुलिस कर रही समझाने का प्रयास,टंकी पर चढ़ी महिला को देख लोगों की लगी भीड़,सदर कोतवाली के आगरा रोड स्थित टंकी का मामला.

➡️सीतापुर- शराबी पति ने पत्नी की गला दबाकर की हत्या,शराब के नशे में हत्या करने का लगा आरोप,मृतका के भाई ने पति और उसके भाई पर लगाया आरोप,14 साल पहले हुई थी मृतक विवाहिता की शादी,मछरेहटा थाना इलाके के ग्राम हरिहरपुर का मामला,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कर लिए भेज शुरू की जांच.

➡️कन्नौज- दहेज के लिये विवाहिता की हत्या , हत्या कर शव फंदे पर लटकाया, पति, ससुरालीजन कर रहे थे कार की मांग, डेढ़ साल पहले मैनपुरी की रिंकी की हुई थी शादी, गुरसहायगंज के पालमपुर निवासी रोहित से हुई थी शादी, पुलिस ने पति सहित 5 के खिलाफ दर्ज किया केस, आरोपी ससुरालीजन घर छोड़कर हुये फरार.

➡️अमरोहा- अवैध खनन करने वालों की संपत्ति कुर्क,पुलिस प्रशासन ने मुनादी कर कराई संपत्ति कुर्क,7 खनन माफियाओं की 96 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क,खनन करने वालों पर की गई थी गैंगस्टर की कार्रवाई,पुलिस ने आरोपियों के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा किया,नौगांवा सादात क्षेत्र के सैदपुर इम्मा गांव में हुई कुर्की.

➡️बागपत- जिला पंचायत बोर्ड बैठक में हुआ जमकर हंगामा,जिला पंचायत सदस्यों के बीच हुई नोंकझोंक,BJP और RLD कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक,विकास कार्य नहीं होने को लेकर हुआ हंगामा,मीटिंग हाल से बाहर निकले बीजेपी के पंचायत संदस्य,जिला पंचायत मीटिंग हॉल में चल रही थी बोर्ड की मीटिंग.

➡️वाराणसी- हेट स्पीच मामले को लेकर हुई सुनवाई, अखिलेश यादव और ओवैसी पर हुई शिकायत में सुनवाई, मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग पर हुई आज बहस, बहस के बाद आर्डर को किया गया रिजर्व, ज्ञानवापी, श्रृंगार गौरी को लेकर दिया गया था स्पीच, मामले को लेकर वाराणसी कोर्ट में की गई थी शिकायत.

➡️महराजगंज- घने जंगलों के बीच कंकाल मिलने से सनसनी,चरवाहों की नजर पड़ने से पुलिस को मिली सूचना,जानकारों ने बताया कई महीने पुराना है कंकाल,पुलिस ने कंकाल को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,गांवों में लापता लोगों की सूचना जुटाने में जुटी पुलिस,सदर थाना क्षेत्र के पकड़ी रेंज में मिला कंकाल.

➡️प्रयागराज- पूर्व मंत्री राकेशधर त्रिपाठी के खिलाफ मामला दर्ज,आय से अधिक संपत्ति का मामला  दर्ज हुआ,प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट में टली सुनवाई,मामले में कोर्ट को आज सुनाना था फैसला,अब 7 फरवरी को कोर्ट सुना सकती है फैसला,मुट्ठीगंज थाने में दर्ज जून 2013 में दर्ज हुआ था केस.

➡️फतेहपुर- 8 साल की मासूम की रेप के बाद हत्या का मामला,मामले में पॉस्को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा,आरोपी पर 45 हजार का लगाया जुर्माना,शेखपुर उनवा गांव में 2019 की थी वारदात,मासूम को बहला-फुसलाकर ले गया था आरोपी,हत्या के बाद बोरी में शव भरकर भूसे में छिपाया था.

➡️बलरामपुर – सिपाही ने गोली मारकर की आत्महत्या, सर्विस राइफल से मारी खुद को गोली, पुलिस अधीक्षक आवास पर संतरी ड्यूटी में तैनात था, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया, जांच जारी, मृतक सिपाही का नाम अभिषेक यादव था, माइग्रेन की बीमारी से पीड़ित था अभिषेक यादव.

➡️रायबरेली- डीआरएम, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार ने किया निरीक्षण, मंत्री दिनेश सिंह ने रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, विस्तार, सौंदर्यीकरण योजना के बारे में दी जानकारी, रायबरेली, प्रयागराज डबल लाइन को मंत्रालय ने दी मंजूरी, मुराईबाग, हरचंदपुर सेंहगो रेल ओवरब्रिज को भी मिली मंजूरी.

➡️अयोध्या- किसान चढ़ा बिजली के टावर पर, खेत में चकरोड के विवाद को लेकर टावर पर चढ़ा, लेखपाल पर लगा रहा मनमानी का आरोप, एसडीएम, नायब तहसीलदार, एसएचओ पहुंचे, किसान डीएम को मौके पर बुलाने की कर रहा जिद, सोहावल तहसील के बरई कला गांव का मामला.

➡️बलिया- पुष्टाहार वितरण में जमकर धांधली,ग्रामीणों ने धांधली का लगाया आरोप,शिकायत पर पहुंचे CDPO, बंद रूम में कर रहे जांच,CDPO की जांच देख ग्रामीण हुए आक्रोशित,CDPO की ही मिलीभगत से हो रही धांधली- ग्रामीण,पंन्दह ब्लॉक के चकबहुदीन गांव का मामला.

➡️फर्रुखाबाद- नाली निर्माण में धांधली को लेकर विरोध,मोहल्ल वासियों ने नाली का पानी किया बंद,मोहल्ले में भरा नाली का गंदा कीचड़, पानी,बच्चे गंदे पानी से निकलकर स्कूल जाने को मजबूर,नगर पंचायत करा रहा नाली निर्माण,कंम्पिल क्षेत्र के टीचर्स कॉलोनी मोहल्ले का मामला.

➡️आगरा- पुजारी की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा,चोरी करने के इरादे से की थी हत्या,धोलपुरा का रहने वाला है आरोपी,पुलिस ने सामान भी किया बरामद,सितम्बर माह में हुई थी घटना,एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार,थाना नाई की मंडी इलाके में हुआ थी घटना.

➡️मेरठ- मिड डे मील का खाना बनाते वक्त लगी आग,गैस सिलेंडर लीक होने से लगी आग,शिक्षकों और विद्यार्थियों ने भागकर बचाई जान,रसोई में लगी आग पर पाया गया काबू,सभी स्कूल से सुरक्षित निकले, मौके पर पुलिस पहुंची,दौराला के पबसरा प्राइमरी स्कूल का मामला.

➡️चंदौली- आम आदमी पार्टी का एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन,प्रदेश सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप,घरेलू बिजली बिल की बढ़ी, दरों को वापस लेने की मांग,डीएम को ज्ञापन देकर गिनाई लोगों की परेशानी,जिला मुख्यालय के पं. कमलापति पार्क में दिया धरना.

➡️चित्रकूट- नेशनल हाईवे पर 2 सांडो में हुई लड़ाई, लड़ाई से यातायात हुआ प्रभावित, वीडियो सोशल मीडिया में हो रहा वायरल, हाईवे पर अन्ना मवेशी टहलते हुए नजर आ रहे, सड़क किनारे खड़ी गाड़ियां भी हुईं क्षतिग्रस्त, शिवरामपुर के कस्बे का है मामला.

➡️मेरठ- युवक के सिर में गोली मारकर हत्या से हड़कंप,पुरानी रंजिश में हुई कहासुनी के बाद की हत्या,होमगार्ड ने साथियों संग मिल की हत्या,हत्या कर होमगार्ड साथियों सहित फरार,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,थाना परीक्षितगढ़ के पूठा गांव का मामला.

➡️मऊ- मुख्तार के करीबी की 5 करोड़ की संपत्ति कुर्क,डीएम अरुण कुमार के आदेश के बाद हुई कार्रवाई,रफीक और उसके रिश्तेदारों की संपत्ति कुर्क हुई,अपराध जगत से अर्जित की गई थी संपत्ति,शहर कोतवाली के पठान टोला में हुई कार्रवाई.

➡️सहारनपुर – 60 लाख की स्मैक के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार , 750 ग्राम स्मैक बरामद किया गया, बरामद स्मैक की कीमत 60 लाख रुपये, छुटमलपुर में घास मंडी तिराहे से तस्कर गिरफ्तार, एसटीएफ मेरठ, फतेहपुर पुलिस ने की कार्रवाई.

➡️हापुड़- आरटीओ विभाग का कारनामा उजागर,पार्किंग में खड़ी गाड़ी का काटा हेलमेट का चालान आंखें बन्द कर चालान काट रहे एआरटीओ,सिंभावली में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात है पीड़ित,हापुड़ तहसील चोपले का मामला.

➡️बस्ती- 25 हजार का इनामी खालिद गिरफ्तार,SBI  एटीएम गैस कटर से काटता था,खालिद के पास से कार, 2 लाख नगदी बरामद,खालिद के 3 साथी पहले ही जा चुके हैं जेल,हरैया क्षेत्र के संसारीपुर चौराहे से हुई गिरफ्तारी.

➡️कौशाम्बी- 10 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार , कड़ा धाम पुलिस ने किया गिरफ्तार, 2021 से फरार चल रहा था इनामी बदमाश, इशी के पुरवा गांव से पुलिस ने पकड़ा, अफजलपुर सातों गांव निवासी है राम बहादुर.

➡️मथुरा – एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश के निर्देशन में बड़ी कार्रवाई, शातिर वाहन चोर से चोरी की 9 बाइक बरामद, बाइक चोर राम उर्फ रामू को पुलिस ने किया गिरफ्तार, थाना हाईवे पुलिस को काफी दिन से थी तलाश.

➡️पीलीभीत- हरियाली के कातिलों ने काट डाले दर्जनों हरे-भरे पेड़, सामाजिक वानिकी वन विभाग के संरक्षण में कटान, बड़े पैमाने पर हरे-भरे पेड़ो का कटान जारी, बिलसंडा इलाके के नौगमा अंबर गांव का मामला.

➡️फर्रुखाबाद- 15 हजार के इनामी को पुलिस ने किया गिरफ्तार,अपराधी के पास तमंचा बनाने की फैक्ट्री बरामद,पुलिस ने 7 तमंचों और सामान को किया बरामद,कोतवाली सदर पुलिस, एसओजी ने की गिरफ्तारी.

➡️सीतापुर- एसपी के निर्देश पर अवैध शराब अभियुक्तों के अभियान,350 लीटर अवैध शराब के साथ 26 अभियुक्त गिरफ्तार,सभी अभियुक्तों को भेजा गया जेल,अलग-अलग थाना क्षेत्र से हुई गिरफ्तारी.

➡️बदायूं- प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर अव्यवस्था हावी,डॉक्टर, कर्मचारी अनुपस्थित रहने से मरीज परेशान, फार्मासिस्ट संजय अवस्थी भी नदारद रहे,म्याऊं ब्लॉक के गांव गूरा बरेला का मामला.

➡️शामली- राष्ट्रीय लोकदल का कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन,किसान संदेश अभियान के तहत प्रदर्शन,मुख्यमंत्री के नाम एडीएम को सौंपे गए मांग पत्र,शामली कलेक्ट्रेट में कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन.

➡️हापुड़- बन्द मकान का ताला तोड़कर लाखों की चोरी,60 हजार की नगदी, लाखों के गहने लेकर फरार,पुलिस मामले की जांच में जुटी,नगर कोतवाली के संजय बिहार की घटना.

➡️हाथरस- तेज रफ्तार कैंटर ने बाइक सवार को रौंदा,बाइक सवार 2 युवक हुए गंभीर घायल,दोनों को जिला अस्पताल में कराया भर्ती,मुरसान के करवन नदी के पास की घटना.

➡️झांसी- झांसी के जिला सत्र न्यायालय में चेकिंग अभियान,सड़क किनारे खड़े वाहनों को की चेकिंग की गई,एडीजी जोन कानपुर के दिशा-निर्देश में चेकिंग अभियान.

➡️देहरादून- यूपी के पूर्व सांसद अकबर अहमद डंपी पर आरोप, डंपी समेत 7 लोगों पर लगा गंभीर आरोप, वक्फ की संपत्ति खुर्द-बुर्द करने का आरोप लगा, जाली दस्तवेजों से खरीद करने का भी आरोप, मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है, वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने कहा , वक्फ की 28 एकड़ जमीन 100 करोड़ की है-शादाब, विसारतगंज रामगढ़ में वक्फ की जमीन का मामला.

➡️देहरादून- सहकारिता विभाग में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय, सहकारिता मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने समीक्षा बैठक की, देहरादून के UKCDP सभागार में समीक्षा बैठक हुई, कई एजेण्डा बिन्दुओं पर समीक्षा बैठक की गई, सहकारिता विभाग के सभी अधिकारी मौजूद रहे.

➡️ऋषिकेश- विराट कोहली अनुष्का शर्मा के साथ ऋषिकेश पहुंचे , गुरु दयानंद सरस्वती के आश्रम में की पूजा अर्चना, प्रसाद वितरण का कार्यक्रम भी आयोजित किया, बेटी के साथ आश्रम पहुंचे हैं विराट कोहली , DGP अशोक कुमार भी मुलाकात करने के लिए पहुंचे.

➡️सितारगंज- मिट्टी समतल कर रही जेसीबी मशीन को पकड़ा, मिट्टी समतल कर रही जेसीबी को SDM ने पकड़ा, सितारगंज के बघौरी रोड पर निर्माणाधीन राइस मिल, माफियाओं द्वारा अवैध मिट्टी डाली जा रही थी, जेसीबी को मंडी में लाकर खड़ा कर दिया है.

➡️दिल्ली- वित्त मंत्री ने आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया, निर्मला सीतारमण ने आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया, लोकसभा की कार्यवाही कल 11 बजे तक स्थगित, 2022-23 में 7 फीसदी विकास दर का अनुमान- सूत्र, 2022-23 में महंगाई दर 6.8% रहने का अनुमान- सूत्र, कल देश का आम बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण.

➡️दिल्ली- उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, शिक्षकों की ट्रेनिंग फिनलैंड में कराने का मामला, 20 जनवरी से फाइल LG साहब की टेबल पर अटकी, मैंने फाइल पर जल्द सहमति के लिए अनुरोध किया, फाइल लेट होने से ट्रेनिंग का अगला राउंड रद्द होने की कगार पर.

➡️दिल्ली- रेप मामले में आसाराम बापू की सजा का ऐलान,आरोपी आसाराम को उम्रकैद की सजा सुनाई गई,सूरत की महिला से रेप के मामले में हुई सजा,गांधीनगर कोर्ट रेप मामले में सजा सुनाई,10 साल पहले आसाराम पर FIR दर्ज हुई थी,आसाराम पर 50 हज़ार का जुर्माना भी लगाया.

Related Articles

Back to top button