GONDAउत्तरप्रदेशकरनैलगंज परसपुर
Trending

गोंडा : नीट के मेधावी छात्र छात्राओं ने लहराया परचम, करेंगे देश की सेवा

परसपुर गोंडा : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से मंगलवार को जारी किए गए नीट (नेशनल एलिजिबिलटी कम इंट्रेंस टेस्ट) के परिणाम में जिले के मेधावियों ने परचम लहरा दिया। राष्ट्रीय स्तर की इस परीक्षा में चयनित होकर नाम रोशन करने वाले अधिकांश छात्रों ने संसाधनों के अभाव में पढ़ाई कर यह मुकाम हासिल की ।

नित्या सिंह

विकासखंड परसपुर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत नंदौर निवासी शिक्षक महेश प्रताप सिंह की पुत्री नित्या सिंह ने नीट परीक्षा में 720 में से 675 अंक हासिल कर अपने माता पिता समेत परिजनों का मान बढ़ाया है। उनके चचेरे भाई अजय सिंह ने बताया कि नित्या सिंह ने दूसरे प्रयास में सफलता हासिल की है। नित्या ने गोंडा के सेंट जेवियर्स स्कूल से पढ़ाई की है। जिसके बाद राजस्थान के कोटा में रहकर नीट की तैयारी की । उनकी इस सफलता पर शिक्षक विजय प्रताप सिंह, आनंद सिंह , आतिश प्रताप सिंह , इंद्र प्रताप सिंह, इंद्रदेव मिश्रा, अरुण शुक्ला , विनय तिवारी, संतोष पांडेय ने हर्ष व्यक्त किया है।

अनुष्का सिंह

परसपुर के मलांव निवासी सहायक विकास अधिकारी विजय प्रताप सिंह की बेटी अनुष्का सिंह ने भी नीट परीक्षा में 682 अंक प्राप्त कर नाम रोशन किया। ये स्त्रीरोग विशेषज्ञ बनना चाहती हैं। ग्राम पंचायत धनौरा के शंभू पुरवा निवासी त्रिसिंग बहादुर सिंह के पुत्र शिव प्रकाश सिंह ने नीट में 660 अंक प्राप्त किया। वहीं ग्राम छितौनी के अरविंद त्रिपाठी के पुत्र युवराज त्रिपाठी ने अपने दूसरे प्रयास में 637 अंक प्राप्त किया। यह दोनों फिजिशियन बनना चाहते हैं।

युवराज त्रिपाठी

शिव प्रकाश सिंह

ग्राम चरहुआं पूरे शुक्ल निवासी बृजेश कुमार शुक्ला के पुत्र विभोर शुक्ला ने नीट की परीक्षा में 652 अंक प्राप्त कर नाम रोशन किया। इनकी सफलता पर विमल सिंह, इंद्र प्रकाश शुक्ल, कमलापति त्रिपाठी, संतोष पांडेय, अरुण शुक्ला आदि ने खुशी जताई।

विभोर शुक्ला

Related Articles

Back to top button