उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर 4:30 बजे तक की प्रमुख खबरें…..

02.06.2023
➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का संबोधन,मातृभूमि योजना का शुभारंभ हुआ-सीएम,विकास में अव्वल ग्राम पंचायतें सम्मानित-CM,लोगों को जोड़ने के लिए योजना चलाई-सीएम,गांव में लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा-CM,ग्राम पंचायतों का समग्र विकास हो रहा-सीएम,जल संरक्षण के प्रति जागरुक करना है-सीएम,हमारे पास प्रचुर मात्रा में जल संसाधन है-सीएम,हर ग्राम पंचायत उत्कृष्ट बने- सीएम योगी,हर जिले में 5 ग्राम पंचायतों को सम्मान मिला-CM.

➡लखनऊ- CM पंचायत पुरस्कार योजना का कार्यक्रम,उत्कृष्ट पंचायतों को किया जा रहा सम्मानित, 370 ग्राम पंचायतों को किया जा रहा पुरस्कृत,ग्राम सचिवालयों को हेल्थ ATM से जोड़ेंगे-सीएम, गांव में लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा-CM, प्रथम पुरस्कार पाने वाली पंचायत को 11 लाख पुरस्कार , दूसरा पुरस्कार पाने वाली पंचायत को 9 लाख का पुरस्कार, सीएम योगी आदित्यनाथ ने लाभार्थियों को चेक दिए.

➡लखनऊ- डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य का बयान, ग्राम पंचायतों को पुरस्कार वितरण पर बोले , आज ग्राम पंचायते अच्छा काम कर रही है-केशव, आगे भी ये प्रक्रिया जारी रहेगी- केशव मौर्य, राहुल गांधी को देश के बाहर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए-केशव, राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए-केशव , सपा के पास कोई मुद्दा नहीं है- केशव मौर्य.

➡लखनऊ- पर्यटन,संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह का बयान , हम योजनाओं को लेकर जनता के बीच जा रहे-जयवीर, मोदी सरकार की तमाम योजनाएं हैं- जयवीर सिंह, अखिलेश यादव के पास कोई मुद्दा नहीं है-जयवीर, विपक्ष के एक तरफ होने से कोई नुकसान नहीं-जयवीर, राहुल गांधी को विदेश में टिप्पणी से बचना चाहिए-जयवीर, राहुल गांधी अपने बयान के लिए माफी मांगें-जयवीर, विपक्ष PM मोदी की लोकप्रियता से परेशान है-जयवीर.

➡लखनऊ- गोमतीनगर पुलिस की दबंगई का CCTV कैमरे में कैद ,पीड़ित को मारते हुए CCTV में कैद गोमतीनगर पुलिस ,पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाना पीड़ित को पड़ा महंगा ,दबंगों के खिलाफ गोमतीनगर थाने में दर्ज कराई थी FIR,पीड़ित पर दबंगों से समझौते का दबाव बना रही पुलिस,विशाल खंड के दबंग ओमयादव पर दर्ज कराई थी FIR, पुलिस पर थाने ले जाकर मारपीट का लगाया आरोप , होली के दौरान मारपीट के चलते दर्ज कराई थी FIR, पीड़ित परिवार ने पिटाई का पुराना CCTV किया वायरल.

➡लखनऊ- बेटे ने कुल्हाड़ी से किया पिता पर हमला, संपत्ति में हिस्सा मांगने के दौरान किया हमला, कुल्हाड़ी से हमले में पिता गंभीर रूप से घायल, मां ने बेटे के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा, पुलिस ने आरोपी महेंद्र को किया गिरफ्तार, गुडंबा थाना क्षेत्र के भाखामऊ गांव की घटना.

➡लखनऊ- मंत्री मोहसिन रज़ा का बयान ,राहुल गांधी को पाकिस्तान से चुनाव लड़ना चाहिए, राहुल अब मुस्लिम लीग को भी धर्मनिरपेक्ष बता रहे हैं, देश के विभाजन में सहयोगी बनी कांग्रेस- मोहसिन ,देश की जनता ने मोदी को स्वीकार किया है- मोहसिन, कांग्रेस को इतना हाशिये पर डाल दिया है- मोहसिन.

➡लखनऊ- ककरहा बाबा शिव मंदिर से पीतल के घंटे चोरी, पुजारी को उसके कमरे में बाहर से कुंडी लगाकर किया बंद, सुबह श्रद्धालुओं ने पुजारी को बाहर निकाला,शिव मंदिर के अंदर-बाहर से पीतल के घंटे चोरी, शिव मंदिर से तीसरी बार घंटा चोरी की घटना, चंद्रिका देवी मंदिर चौकी के पास चोरी की वारदात.

➡लखनऊ- कोचिंग से लौट रही छात्रा से शोहदों ने की छेड़छाड़, छेड़छाड़ का विरोध करने पर शोहदे धमकी देकर फरार, छात्रा ने परिजनों के साथ थाने जाकर कराई FIR, हुलिए के आधार पर शोहदों की तलाश में जुटी पुलिस, जानकीपुरम थाना क्षेत्र के तिवारी चौराहे का मामला.

➡लखनऊ- IPS अंनतदेव तिवारी को पुलिस जांच में क्लीनचिट, IG नीलाब्जा चौधरी ने अनंतदेव को जांच में क्लीनचिट दी, बिकरु कांड से पहले कानपुर के SSP थे अनंत देव तिवारी, SIT रिपोर्ट के बाद 12 नवंबर 2020 को हुआ था निलंबन, अंनत देव इस समय DIG एसटीएफ के पद पर तैनात हैं , इसी साल दिसंबर में अनंत देव तिवारी का रिटायरमेंट है.

➡लखनऊ- समाजवादी पार्टी कार्यालय में बड़ी बैठक, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ले रहे बैठक, समाजवादी पार्टी के विधायक बैठक में मौजूद,लोकसभा चुनाव 2024 पर बन रही रणनीति, लोकसभा सीटों के प्रभारी भी बैठक में मौजूद, सांसदों के रिपोर्ट कार्ड पर बैठक में मंथन, सीतापुर के तमाम कार्यकर्ता और नेता भी पहुंचे, 9-10 जून की बैठकों का तैयार हो रहा खाका.

➡लखनऊ- लखनऊ विकास प्राधिकरण का नया कारनामा, रुपए लिए गए भूखंड के और दिए जा रहे फ्लैट, 500 आवंटियों से पूरा पैसा जमा करा लिया गया, रजिस्ट्री भी हुई लेकिन नहीं मिला भूखंड, कई आवंटी सालों से लगा रहे प्राधिकरण के चक्कर, प्राधिकरण फ्लैट देकर समायोजन की नई नीति कर रहा लागू.

➡लखनऊ- यूपी कांग्रेस कमेटी का विस्तार लंबे समय से लटका, चुनिंदा पदाधिकारियों के साथ काम कर रहे यूपी अध्यक्ष,प्रदेश कांग्रेस में बड़े बदलाव का हाईकमान पर दबाव, नए आकार का संगठन बनाए जाने को लेकर गहमागहमी, लोकसभा चुनाव को देखते हुए जल्द फैसले की उम्मीद , फिलहाल पार्टी की प्रदेश कमेटी भी नहीं हुई घोषित.

➡लखनऊ- बाजारखाला में लकड़ी गोदाम में लगी आग,सूचना के बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम, फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू.

➡लखनऊ- CM पंचायत पुरस्कार योजना का कार्यक्रम,मातृभूमि योजना की सीएम ने की शुरुआत, ग्राम प्रधानों से सीएम योगी का संवाद, योजना से जुड़े हुए लोगों से कर रहे बात.

➡लखनऊ- हज यात्रा 2023 से जुड़ी बड़ी ख़बर, मदीना जाने वाली फ्लाइट अब जेद्दा जाएगी,मदीना में होटल फुल होने के कारण फैसला, यूपी से अब तक 17886 यात्री पहुंचे सऊदी अरब.

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जाएंगे बिहार,12 जून को अखिलेश यादव का बिहार दौरा, बिहार सीएम नीतीश कुमार ने बुलाई है बैठक, विपक्ष के नेताओं की बैठक में करेंगे शिरकत

➡सहारनपुर- ट्विटर पर छाई DM दिनेश चंद्र की ओछी हरकत,घास उगाने वाले किसान को DM का अलौकिक इनाम,किसान को DM ने इनाम के तौर पर दिया 151 रुपये,कुत्ते का ‘दिव्य बर्थडे’ सेलिब्रेशन, किसान को सांत्वना पुरस्कार,डीएम का इनाम पाकर किसान की पीढ़ियां हुई कृतज्ञ,151 के इनाम का फोटो DM ने ट्विटर पर पोस्ट किया,किसान को सौगात देकर वाहवाही लूटना नहीं भूले DM, गुर्जर यात्रा रोकने में नाकारा डीएम ट्रोलिंग के शिकार है,ज्वाइनिंग के बाद से गुलदस्ते समेटने में व्यस्त है डीएम,सहारनपुर जैसे संवेदनशील जिले के डीएम है दिनेश चंद्र.

➡नोएडा- शेल कम्पनी बनाकर धोखाधड़ी का मामला,मास्टरमाइंड पति-पत्नी समेत 8 लोग गिरफ्तार,2660 सेल कंपनी के संचालन के सबूत मिले,गैंग मे 12 CA भी शामिल होने की जानकारी,आरोपियों के पास से 6 लाख से ज्यादा लोगों का डेटा मिला,लाखों पैन कार्ड, आधार कार्ड भी हुए बरामद,GST विभाग को लगा 1 हजार करोड़ की चपत,पश्चिम बंगाल, दिल्ली में पुलिस ने की थी छापेमारी,चंडीगढ़, ग़ाज़ियाबाद में भी पुलिस ने की थी छापेमारी,कंपनियां केरल, पश्चिम बंगाल के एड्रेस पर रजिस्टर्ड मिली, 36 बैंक खाते राडार पर, 7 आरोपियों की तलाश तेज़, GST विभाग और इनकम टेक्स विभाग भी करेगा जांच,मामले जुड़े अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास तेज़.

➡मेरठ- खाद्य एवं औषधि विभाग का 2 दिवसीय अभियान, लाल मिर्च समेत कई मसालों की जांची जाएगी शुद्धता,मिलावटी मसालों के खिलाफ शुरू हुआ अभियान, मसाले बनाने वाले इकाइयों पर होगी छापेमारी, जिले में खाद्य विभाग की कई टीमें सक्रिय , सहायक आयुक्त-II दीपक सिंह के नेतृत्व में अभियान.

➡आगरा- जनता को राहत देने के लिए सड़क पर उतरी पुलिस, तपिश और गर्मी में पुलिस लोगों को पिला रही ठंडाई, ठंडे पानी और ठंडाई से लोगों को गर्मी में राहत, जनता की नजरों में पुलिस की बदल रही है छवि,m हरीपर्वत थाना के रिंग रोड पर ठंडाई का वितरण.

➡कानपुर देहात- स्वास्थ्य विभाग के अफसर झोलाछाप डॉक्टर पर मेहरबान , नोडल अधिकारी के सामने मरीजों को चढ़ा रहे ड्रिप , बिना डॉक्टर के मरीजों को ड्रिप चढ़ाते वीडियो वायरल, झोलाछाप डॉक्टर मरीजों के जान से कर रहे खिलवाड़, स्वास्थ्य विभाग झोलाछाप डॉक्टर पर नहीं कर रहा कर्रवाई, कोतवाली अकबरपुर के कस्बा अकबरपुर का वीडियो.

➡मिर्जापुर – भ्रष्टाचार का अड्डा बना मिर्जापुर BSA कार्यालय, 30 लाख रूपए की घूस मांगते ऑडियो वायरल, BSA कार्यालय का क्लर्क मांग रहा 30 लाख घूस, जूनियर हाईस्कूल लालडिग्गी से जुड़ा है मामला,प्रधानाध्यापक, 2 सहायक अध्यापकों से मांगी घूस, वायरल ऑडियो के बाद BSA ने किया निलंबित, मामले की जांच के लिए कमेटी का किया गठन.

➡बस्ती- बस्ती में लापरवाह आशाओं पर गिरी गाज,स्वास्थ्य विभाग में सुधार ना होने पर जताई नाराजगी,कलेक्ट्रेट में बैठक के दौरान DM ने दिए कार्रवाई के निर्देश, 93 निष्क्रिय आशाओं में 37 को भेजा गया नोटिस, सभी को डीएम ने बर्खास्त करने के निर्देश, 36 आशाओं को स्वास्थ्य विभाग ने किया गया चिन्हित.

➡कौशांबी- मिट्टी का टीला ढहने से हुआ बड़ा हादसा,महिला समेत पांच लोग मिट्टी में दबे ,1 महिला की मौके पर मौत, 4 की हालत गंभीर,पुलिस ने रेस्क्यू कर घायलों को भेजा अस्पताल,अवैध खनन के चलते जानलेवा बना मिट्टी का टीला,कई दिनों से चल रहा था अवैध मिट्टी खनन, जनपद में कई इलाके पर हो रहा अवैध मिट्टी खनन , थाना कोखराज के कशिया पश्चिम का मामला.

➡जालौन- संदिग्ध परिस्थितियों में मिला युवक का शव, मजार पर लटकता मिला युवक का शव,शव लटका देखकर ग्रामीणों में मचा हड़कंप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, हत्या, आत्महत्या की जांच में जुटी पुलिस, कुठौंद थाना के ग्राम मिहौना का मामला.

➡आगरा – भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कल पहुचेंगे आगरा, उत्तरी विधानसभा के कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक,दोपहर 12 से 3 बजे तक चलेगी टिफिन बैठक,विधानसभा के 300 कार्यकर्ता होंगे बैठक में शामिल, कार्यक्रम को लेकर तैयारियों में जुटे भाजपाई, विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने दी जानकारी.

➡ग्रेटर नोएडा- रेरा की सुनवाई में न पहुंचने वाले बिल्डरों को नोटिस, ATS, अजनारा समेत 7 बिल्डर कंपनियों को नोटिस जारी,अगली सुनवाई में न पहुंचे,तो एकपक्षीय फैसला- रेरा, घर खरीदारों के मामलों की सुनवाई में नहीं पहुंचे बिल्डर, बिल्डरों के न पहुंचने पर यूपी रेरा ने जताई नाराजगी.

➡गाज़ियाबाद- उद्योगपति के नाबालिक बेटे के धर्मांतरण का मामला, धर्मांतरण मामले में यूपी ATS ने शुरू की जांच, परिवार के सदस्यों और किशोर से की पूछताछ, नाबालिक के मोबाइल, लैपटॉप की जांच की गई, साइबर सेल में लैपटॉप की भी जांच की गई, आतंकी मॉड्यूल की आशंका के तहत की गई जांच,बद्दो नाम के शख्स की तलाश में मुंबई पहुंची क्राइम ब्रांच , नाबालिक बेटे को ब्रेनवाश कर धर्मांतरण का आरोप.

➡आगरा- साले पर जीजा ने किया था तेजाब से हमला, अपर जिला जज ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा, पारवरिक विवाद में तेजाब से किया था हमला, पीड़ित संजय खान क्लीनिक पर करता था काम, क्लीनिक से घर आते समय जीजा ने किया था हमला, थाना शाहगंज में हुआ था मुकदमा दर्ज.

➡पीलीभीत- वन विभाग के कर्मचारियों की अवैध उगाही, सिद्ध बाबा के मेले में कर्मचारियों की अवैध उगाही, पैसे न देने पर दुकानदार को वन कर्मी ने पीटा, घायल अवस्था में जमीन पर पड़ा रहा दुकानदार, ठेला लगाकर गरीब दुकानदार कर रहा था गुजर बसर, परिजनों ने आरोपियों वन कर्मियों के खिलाफ दी तहरीर, थाना गजरौला के सिद्ध बाबा देव स्थल का मामला.

➡बहराइच – शादी की खुशियां बदली मौत के मातम में, दूल्हा दुल्हन की हुई रहस्यमयी मौत, एक साथ निकली दूल्हा दुल्हन की अर्थी, अचानक दूल्हा दुल्हन की मौत से हड़कंप, रहस्मयी मौत से पुलिस महकमें में भी हड़कंप, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना कैसरगंज के गोडहिया न. 4 की घटना.

➡वाराणसी- बैरवन गांव पहुंचे सपा नेता शिवपाल यादव , किसान महापंचायत में शामिल हुए शिवपाल यादव, शिवपाल यादव ने किसानों से की मुलाकात , विगत दिनों किसानों पर हुए लाठीचार्ज का किया विरोध ,वाराणसी प्रशासन के खिलाफ जमकर बरसे शिवपाल , सरकार से किसानों की मांग मानने की कही बात , अखिलेश यादव विधानसभा में उठाएंगे किसानों की बात, समाजवादी पार्टी बैरवन गांव के किसानों के साथ.

➡ललितपुर – गौशाला से 1579 गौवंश लापता होने का मामला, अधिकारियों की रिपोर्ट में हुआ था खुलासा, गायों का निवाला छीनने में लगे गौशाला के जिम्मेदार , डीएम ने पशु चिकित्सा अधिकारी से मांगा स्पस्टीकरण, जांच के बाद दोषियों पर होगी बड़ी कार्रवाई, बिरधा ब्लाक गौवंश आश्रय स्थल अमझरा का मामला.

➡ललितपुर- दलालों से महिलाओं की खरीद फरोख्त करने का मामला, उड़ीसा से महिलाओं की हो रही खरीद फरोख्त, बेटे की शादी करवाने का झांसा देकर डेढ़ लाख की ठगी, ठगों के चक्कर में पड़कर कई हो चुके बर्बाद
पीड़ित ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार, मदनपुर थाना क्षेत्र दिदोनिया गांव का मामला.

➡देवरिया- 30 लाख की टप्पे बाजी का पुलिस ने किया खुलासा, 10 लाख रुपए बरामद,एक नाबालिग युवक अरेस्ट, CCTV फुटेज में कैद हुई थी टप्पे बाजी की वारदात, राजकीय इंटर कॉलेज के पास हुई थी घटना, SP ने खुलासा करने वाली टीम को करेगी सम्मानित, खुलासा करने वाली टीम को 25 हज़ार का दिया इनाम , सदर कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला.

➡आगरा-पति की गिरफ्तारी को लेकर थाने पहुंची महिला, महिला को दारोगा ने दी गलियां, की बदसलूकी, पति से महिला का चल रहा है विवाद, दारोगा से बहसबाजी का वीडियो बना रही थी महिला, वीडियो बनाता देख बौखलाया दारोगा, दारोगा का महिला के साथ बदसलूकी का वीडियो वायरल, बसौनी थाना परिसर का मामला.

➡अयोध्या- सांसद बृजभूषण सिंह की रैली हुई स्थगित, अयोध्या में होने वाली जन महाचेतना रैली स्थगित,5 जून को होने वाली जनचेतना रैली स्थगित, संत सम्मेलन किया गया स्थगित, कोर्ट का सम्मान करते हुए रैली रद्द की-बृजभूषण, मेरे ऊपर गलत आरोप लगाए गए-बृजभूषण.

➡बुलंदशहर- तेज रफ्तार कैंटर ने दो लोगों में मारी टक्कर, सड़क पार कर रहे दो लोगों को मारी टक्कर, मोके पर ही दोनों लोगों की दर्दनाक मौत, पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पुलिस ने ड्राइवर को पकड़ कर गाड़ी को किया सीज, सिकन्द्राबाद कोतवाली की पुलिस चैक पोस्ट की घटना.

➡सोनभद्र- तेज रफ्तार अनियंत्रित बाइक पुलिया से नीचे गिरी, बाइक सवार तीन युवकों की मौके पर दर्दनाक मौत, शादी समारोह में छत्तीसगढ़ से बभनी जा रहे थे, सुबह ग्रामीणों ने पुलिया से नीचे पड़े देखे शव, हादसे में घायल एक किशोर अस्पताल में भर्ती, बभनी थाना क्षेत्र के कोंगा गांव हुआ दर्दनाक हादसा.

➡कानपुर देहात- दवा लेकर घर लौटते समय महिला की हालत गंभीर, परिजनों ने महिला को सीएचसी में कराया भर्ती, डॉक्टर ने महिला को किया मृत घोषित, परिजनों ने निजी चिकित्सक पर लगाया आरोप, गलत इंजेक्शन लगाने का लगाया आरोप, कोतवाली रसूलाबाद क्षेत्र के गांव दया का मामला.

➡हमीरपुर- तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को मारी टक्कर,मां-बेटी को कानपुर अस्पताल ले जाते समय मौत, गम्भीर हालात में मां-बेटी को किया कानपुर रेफर, पुलिस ने ट्रक, चालक को किया गिरफ्तार, सुमेरपुर थाना के कुंडौरा के पास NH34 में हुआ हादसा.

➡बलरामपुर- कार कंपनी के कैशियर से 4 लाख रुपए की लूट,बाइक सवार बदमाशों ने वारदात को दिया अंजाम ,बैक में रुपए जमा करने गया था कंपनी का कैशियर ,पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी, नगर कोतवाली के बैंक आफ इंडिया के पास की घटना.

➡बिजनौर- सड़क हादसे में इलाज के दौरान युवक की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप, मृतक के परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना धामपुर के स्योहारा चुंगी का मामला.

➡बदायूं – पुलिस ने अपराधियों पर कसी नकेल, की ताबड़तोड़ कार्रवाई, सात थानों की पुलिस ने रजिस्टर्ड किये दस गैंग के नाम, दस गैंग के 48 अपराधियों के खिलाफ की कार्रवाई, जिलों में कार्रवाई के मामले में बदायूं पुलिस अव्वल, एसएसपी बदायूं की कार्रवाई से अपराधियों में हड़कंप.

➡उन्नाव- तेज रफ्तार ट्रक ने साइकिल सवार को मारी टक्कर, साइकिल सवार वृद्ध की सीएचसी में हुई मौत, टक्कर मार कर भाग रहे ट्रक को लोगों ने पकड़ा, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बांगरमऊ नगर के लखनऊ चौराहे के पास की घटना.

➡ललितपुर- फर्जी चिटफंड कंपनियों की भरमार, पुलिस के पास फर्जी कंपनियों की हो रही शिकायत, गरीब बेरोजगारों को बनाते ठग अपना शिकार, कई फर्जी कंपनियां लोगों के पैसे लेकर हो चुकी फरार, इलाइट चौराहा नेहरू महाविद्यालय के पास खुले ऑफिस.

➡उन्नाव – हिस्ट्रीशीटर को किया गया जिला बदर, डीएम ने किया 6 माह के लिए जिला बदर, जेल में बंद है हिस्ट्रीशीटर महेश निषाद, मतदान वाले दिन हिस्ट्रीशीटर ने की थी मारपीट , बीजेपी प्रत्याशी, समर्थकों के साथ की थी मारपीट, कोतवाली गंगाघाट के चम्पापुरवा का रहने वाला महेश .

➡गाजियाबाद- मायके से ससुराल गई विवाहिता पर जानलेवा हमला, विवाहिता का ससुरालियों से चल रहा था विवाद, ससुराल में घुसी विवाहिता पर बलकटी से किया हमला, शिकायत के बाद भोजपुर थाने पर मौजूद है दोनों पक्ष, भोजपुर थाना क्षेत्र के नंगला बेर गांव की घटना.

➡कौशांबी- पीली मिट्टी खोदते समय तीन ग्रामीण दबे, एक महिला की हुई मौत, 2 लोग घायल , जिला अस्पताल में घायलों को कराया भर्ती, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कोखराज थाना के कशिया पश्चिम का मामला.

➡कन्नौज – भतीजे के साथ वापस लौट रहे युवक पर हुआ हमला, हमले में घायल हुआ युवक, अस्पताल में भर्ती, युवक ने गांव के ही 4 लोगों पर लगाया आरोप, पुरानी रंजिश के चलते हमले की बताई जा रही वजह, ठठिया थाना के मलगई गांव का मामला.

➡गाजीपुर- आयुष मंत्री दयाशंकर दयालु हादसे में बाल-बाल बचे, बलिया जाते समय महाराजगंज के पास हुआ एक्सीडेंट, दूसरी गाड़ी से मंत्री दयाशंकर दयालु बलिया रवाना , बलिया में प्रेसवार्ता कार्यक्रम में जा रहे है आयुष मंत्री, गाजीपुर से बलिया जाते समय हुआ हादसा.

➡कानपुर देहात- संदिग्ध परिस्थितियों में मिला अज्ञात शव,नहर में उतराता मिला अज्ञात युवती का शव,शव को देख राहगीरों ने पुलिस को दी सूचना,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कोतवाली शिवली के ग्राम पंचायत का मामला.

➡जालौन- अवैध खनन परिवहन, ओवरलोडिंग पर चला कानूनी हंटर, उप संभागीय परिवहन अधिकारी ने एक ट्रक जब्त किया, उमेश सिंह ने 1 लाख 8 हजार का जुर्माना भी लगाया, जालौन कोतवाली के बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की घटना.

➡हरदोई- जर्जर मकान की दीवार गिरने से युवक की मौत, मलबे में दबकर युवक की हुई दर्दनाक मौत, युवक घर के बाहर सफाई कर रहा था,इसी बीच जर्जर दीवार युवक के ऊपर गिरी,सांडी थाना के संन्सौर गांव का मामला.

➡कौशांबी- हाईवे पर चलती ट्रक में लगी अचानक आग,ट्रक चालक, क्लीनर ने कूदकर बचाई जान, सैनी थाना क्षेत्र के फतेहपुर बॉर्डर का मामला.

➡बरेली- तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार को मारी टक्कर, बाइक सवार पति-पत्नी, बच्चा हुआ घायल, पत्नी, बच्चे की हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती, बरादरी थाना क्षेत्र के हरुनागल की घटना.

➡रायबरेली- अज्ञात चोरों ने 6 घरों को बनाया निशाना, चोरों ने कई लाख के जेवरात, नगदी किया पार, मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुटी, बछरावां थाना क्षेत्र के थुलेडी गांव की घटना.

➡हरदोई- हरदोई में हुआ भीषण सड़क हादसा, ओमनी चालक की मौके पर मौत, ओमनी ने डंपर में मारी थी टक्कर, बिलग्राम कोतवाली में नौमलिकपुर का मामला.

➡बुलंदशहर- अनियंत्रित कैंटर ने मोपेड को मारी टक्कर, मोपेड सवार दो लोगों की हुई दर्दनाक मौत, पुलिस ने दोनों के शव को पोस्टमार्टम को भिजे, सिकंदराबाद में दनकौर मार्ग पर निजामपुर में हुआ हादसा.

➡हरदोई- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का मिला शव, फांसी के फंदे पर लटकता मिला युवक का शव, ग्रामीणों ने शव देख परिजनों को दी सूचना, हरपालपुर थाना के महितापुर गांव की घटना.

➡बदायूं – बेखौफ चोरों ने होंडा एजेंसी में किया चोरी का प्रयास, सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी, थाना फैजगंज बेहटा की औरछी चौराहे का मामला.

➡कानपुर- किदवई नगर थाने परिसर में लगे पेड़ में लगी आग,बिजली की हाईटेंशन लाइन शॉर्ट सर्किट से लगी आग, दमकल विभाग की गाड़ी ने बुझाई आग.

➡अयोध्या- अयोध्या में 5 जून को जनचेतना महारैली स्थगित, सांसद बृजभूषण की 5 जून को होनी थी महारैली, प्रशासन ने नहीं दी कार्यक्रम की अनुमति.

➡कौशांबी- युवक की तालाब में डूबने से हुई मौत,. नहाते समय पैर फिसल से युवक की मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, चरवा थाना के रतगहां गांव का मामला.

➡कानपुर – पिकेट पॉइंट के पास चोरों ने 2 दुकानों में की चोरी, छत काटकर लाखों रुपए का माल किया पार, दो दुकानों में चोरी होने से व्यापारियों में रोष, शिवराजपुर थाना के कस्बे में 2 दुकानों में हुई चोरी.

➡फतेहपुर – चलती ट्रक में लगी भीषण आग, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान, कानपुर की तरफ से प्रयागराज जा रहा था ट्रक, सूचना पर मौके पर पहुंचे दमकल कर्मी, फतेहपुर कौशाम्बी बॉर्डर के अमाव का मामला.

➡देहरादून- नवीन चकराता टाउनशिप को बसाने का रास्ता साफ, बीते दिनों उत्तराखंड कैबिनेट ने इसको मंजूरी दी थी, टाउनशिप में चकराता के 8 गांव,कालसी के 32 गांव, टाउनशिप का निर्माण मसूरी देहरादून प्राधिकरण करेगा.

➡दिल्ली- राजद्रोह कानून के समर्थन में लॉ कमीशन, दुरुपयोग रोकने के लिए गाइडलाइन बने-लॉ कमीशन, धारा 124A खत्म नहीं होनी चाहिए-लॉ कमीशन, लॉ कमीशन ने केंद्र सरकार को सौंप दी रिपोर्ट, राजद्रोह कानून में सजा बढ़ाने का प्रावधान हो-लॉ कमीशन.


Related Articles

Back to top button