उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 7:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…21.04.2023

लखनऊ- पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडे का बयान,सपा निकाय चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार-पांडे,हमारे कार्यकर्ता और हमारे नेता मुस्तैद हैं-माता प्रसाद,एक-एक सीट के लिए 10-10 आवेदन हुए थे-पांडे,’कार्यकर्ताओं में आशंका है तो उसको दूर किया जाएगा’,’सोशल मीडिया को लेकर अखिलेश यादव होशियार हैं’,’हमारे गांव तक का कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर सक्रिय’,हम लोग बीजेपी से किसी मामले में कम नहीं-पांडे.

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान,बीजेपी प्रत्याशी की प्रचंड जीत होगी-पाठक,सुषमा खरकवाल की प्रचंड जीत होगी-पाठक,’BJP इस बार नया इतिहास रचने जा रही है’,’17 मेयर निगम की सीटें बीजेपी जीत रही है’,’निकाय चुनाव में बीजेपी सभी सीटों पर जीत रही’,’भारतीय जनता पार्टी एकतरफ़ा चुनाव जीत रही’.

➡️लखनऊ- बीजेपी महापौर प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन,BJP प्रत्याशी सुषमा खरकवाल के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन,हजरतगंज स्थित हलवासिया बिल्डिंग में उद्घाटन किया,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक,मंत्री सुरेश खन्ना ने किया उद्घाटन,पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा समेत तमाम पदाधिकारी रहे मौजूद.

➡️लखनऊ- अच्छी क्वालिटी के अंडे बिकवाएगी पुलिस,आईजी लॉ एंड ऑर्डर ने पुलिस को हुक्म दिया है,यूपी पुलिस को अच्छी गुणवत्ता वाले अंडे बिकवाएगी,मुर्गी फार्म में कुक्कुट विकास योजना चलेगी,यूपी पुलिस कुक्कुट विकास में सहयोग करेगी,जनमानस को अच्छी क्वालिटी के अंडे मिले-आईजी,आईजी एलओ संजीव गुप्ता का ऑर्डर वायरल है.

➡️लखनऊ- निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी कार्यालय में बड़ी बैठक, दूसरे चरण के प्रत्याशी को लेकर BJP कार्यालय में बैठक,l दूसरे चरण के प्रत्याशियों को लेकर नामों का पैनल तैयार, आज शाम को कोर कमेटी की बैठक में लगेगी अंतिम मुहर, प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी,संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह मौजूद.

➡️लखनऊ- BJP मेयर प्रत्याशी सुषमा खरकवाल का बयान,हमारा कार्यकर्ता हमेशा मैदान में रहता है-सुषमा,’बीजेपी अंतिम पायदान के व्यक्ति तक पहुंचना चाहती है’,’हमारी पूरी कोशिश ज़्यादा से ज़्यादा सीटों पर जीतें’ ,मैं लगातार लोगों के बीच में पहुंच रही हूं- खरकवाल.

➡️लखनऊ- माल थाना एसओ की लापरवाही आई सामने,शिकायत के बाद भी जांच करने नहीं पहुंची पुलिस,मौर्य इंटरप्राइजेज की दुकान से उड़ाए 40 हजार, सीसीटीवी कैमरे में चोरी की घटना हुई कैद, तहरीर के बाद भी मुकदमा नहीं दर्ज हुआ.

➡️लखनऊ- बीजेपी महापौर प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन,BJP प्रत्याशी सुषमा खरकवाल के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन,,हजरतगंज स्थित हलवासिया बिल्डिंग में उद्घाटन होगा, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे, पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा पहुंचे हलवासिया बिल्डिंग.

➡️लखनऊ- लखनऊ एयरपोर्ट के समर कार्निवाल 2023,समर कार्निवाल यात्री उठा सकते है शॉपिंग-खान-पान का लुत्फ,70 दिनों का समर कार्निवल 23 अप्रैल से 2 जुलाई  तक होगा,खान-पान, खुदरा और सेवाओं के तहत 35 ब्रांड भाग ले रहे हैं,चुनिंदा आउटलेट्स पर 10-45 फीसदी तक की छूट उपलब्ध होगी.

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले सुनील गावस्कर,पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने की शिष्टाचार भेंट, सीएम योगी से मिले सुनील गावस्कर और श्रीनिवास, मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर सीएम से शिष्टाचार भेंट की.

➡️गाजियाबाद- ट्रोनिका सिटी में गुमशुदगी का हुआ खुलासा,पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की,प्रॉपर्टी के लिए दूसरी पत्नी ने बुजुर्ग की हत्या की,शव की पहचान छिपाने के लिए ईंट से चेहरा कूचा,बुजुर्ग की हत्या करके शव को शामली में फेंका गया,पुलिस ने लावारिस में कर दिया शव का अंतिम संस्कार,फरवरी में हुई घटना का आज हो रहा बड़ा खुलासा,बुजुर्ग की दूसरी पत्नी ने ही बुजुर्ग की हत्या की,गाजियाबाद के ट्रोनिका सिटी का मामला.

➡️शामली- डीपीआरओ कार्यालय में भ्रष्टाचार का मामला,लाखों के भ्रष्टाचार की जांच की फाइल दबाई,कूड़ा कलेक्शन ई-रिक्शा खरीद में भ्रष्टाचार,भ्रष्टाचार में विभाग के कई कर्मचारी फंसे,डीएम के निर्देश पर जांच टीम का गठन हुआ,जांच टीम ने भ्रष्टाचार की फाइलें डोर में दबाई,27 कूड़ा कलेक्शन वाहन खरीदे गए डबल दाम में,31 मार्च तक जांच पूरी करने के आदेश थे,डीएम के आदेशों को भी ठेके पर धरा गया.

➡️सम्भल – संभल में निकाय चुनाव से जुड़ी बड़ी ,चुनाव आचार संहिता की जमकर उड़ाई जा रही धज्जियां,, BJP के प्रत्याशी ने निकाली सैकड़ों लोगों के साथ रैली, रैली निकालते वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, बहजोई कोतवाली क्षेत्र के नगर पालिका का मामला.

➡️कासगंज- कासगंज में आकाशीय बिजली का दिखा कहर ,खेत में 2 किसानों पर गिरी आकाशीय बिजली,बिजली गिरने से दोनों किसानों की दर्दनाक मौत, खेत पर फसल को रखवाली कर रहे थे किसान, थाना सिकंदरपुर वैश्य क्षेत्र के राजेपुर का मामला.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर,असद और वकील का मोबाइल चैट आया सामने, वकील खान सौलत हनीफ ने असद को भेजी थी फोटो, 19 फरवरी को मोबाइल से भेजी थी उमेश पाल की फोटो, उमेश पाल मर्डर केस में हनीफ से पुलिस करेगी पूछताछ, 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी

➡️बस्ती – सपा से 3 बार के चेयरमैन ने पार्टी से इस्तीफा दिया,निवर्तमान चेयरमैन राजेन्द्र प्रसाद से इस्तीफा दिया,टिकट वितरण को लेकर पार्टी से इस्तीफा दिया,समाजवादी पार्टी से टिकट मांग रहे थे राजेन्द्र प्रसाद.

➡️अयोध्या- समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशियों की सूची जारी की,नगर पालिका,नगर पंचायत के प्रत्याशियों की सूची , नगर पालिका रुदौली से जब्बार अली उम्मीदावार, नगर पंचायत भदरसा से मोहम्मद राशिद प्रत्याशी, नगर पंचायत बीकापुर से जुग्गीलाल प्रत्याशी , नगर पंचायत कुमारगंज से विकास सिंह प्रत्याशी, नगर पंचायत खिरौनी से रेशमा भारती प्रत्याशी, नगर पंचायत मां कामाख्या से अनित शुक्ला प्रत्याशी.

➡️हरदोई- हरदोई में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का बुरा हाल,निशुल्क वितरण के लिए आई दवा कूड़े के ढेर में, अस्पताल में मरीजों के लिए निशुल्क दवा आती है,कूड़े के ढेर में दवा पड़े होने का वीडियो हुआ वायरल,. निशुल्क दवाएं कूड़े के ढेर में पड़ी नजर आ रही है, टड़ियावां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला.

➡️सोनभद्र- घटिया सड़क निर्माण कार्य देख ग्रामीणों में आक्रोश, गुणवत्ता के आधार पर सड़क निर्माण कराने की मांग, आक्रोशित ग्रामीणों ने पैरों से सड़क को उखाड़ा, ग्रामीणों ने PWD के अधिकारियों पर लगाया आरोप, सरकारी धन का बंदर बांट करने का लगाया आरोप, DM चन्द्र विजय सिंह ने अधिकारी को लगाई फटकार, चोपन विकास खंड के ग्राम पंचायत पटवध का मामला.

➡️प्रतापगढ़- भाजपा कार्यकर्ताओं को थाने पर ले गई पुलिस,  पूर्व मंडल अध्यक्ष समेत दर्जन भर लोगों थाने में ,अध्यक्ष पद प्रत्याशी के समर्थन में रखा था सम्मेलन, कार्यक्रम में कार्यकर्तओं के विरोध करने पर पुलिस पहुंची , टिकट कटने पर दर्जनों कार्यकर्ता कर रहे हैं विरोध, सांसद संगमलाल,जिलाध्यक्ष ने मानने की कोशिश की, नगर पंचायत सुवंसा में अध्यक्ष पद के लिए खींचतान.

➡️फर्रुखाबाद – दबंगों ने धारदार हथियार से युवक की हत्या की,नाली विवाद के चलते युवक की हत्या की गई, दबंगों के खिलाफ कई बार तहरीर दी चुकी है, पुलिस की लचर रवैया के चलते नहीं हुई कार्रवाई , पुलिस पर दबंगों से मिलीभगत होने का आरोप, मोहम्मदाबाद क्षेत्र के कन्हूयाकूबपुर का मामला.

➡️लखीमपुर- लव जिहाद का मामला आया सामने,धर्म छिपाकर युवती को प्रेम जाल में फंसाया,हिमाचल ले जाकर धर्म बदलवाने की कोशिश, युवक ने युवती के साथ दुष्कर्म भी किया , लव जिहाद का आरोपी मौके से हुआ फरार , तिकुनिया इलाके से सामने आई वारदात.

➡️बदायूं- बदायूं में विवाहिता महिला ने लगाई फांसी,दुपट्टे से लटका मिला विवाहिता का शव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा, वजीरगंज थाना क्षेत्र के मुड़िया का मामला

➡️ललितपुर- फांसी के फंदे पर लटका मिला युवक का शव,घर से 2 दिन से लापता युवक का मिला शव, नाराहट क्षेत्र हाईवे के पास का मामला.

➡️लखीमपुर- लापरवाही पर बिजली विभाग के दो JE सस्पेंड ,शिकायतों के निस्तारण पर लापरवाही की थी, मोहम्मदी क्षेत्र के JE राजकुमार रोहिताश्व सस्पेंड, चीफ इंजीनियर ने जेई के खिलाफ की कार्रवाई.

➡️जालौन- अराजकतत्वों ने मिठाई की दुकान में लगाई आग,दुकान में लगी भीषण आग से ग्रामीणों में हड़कंप,5000 की नकदी समेत लाखों का सामान जला, ग्रामीणों की मदद से आग पर पाया गया काबू, दुकान में लगी आग का वीडियो आया सामने, जालौन के कोंच कोतवाली के भदारी का मामला.

➡️गोरखपुर- मुखबिर की सूचना पर रामगढ़ पुलिस को सफलता,नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले को किया गिरफ्तार,अभियुक्त शक्ति को किया गया गिरफ्तार,घर में घुसकर लड़की से किया था दुष्कर्म,रामगढ़ क्षेत्र से हुई अभियुक्त की गिरफ्तारी.

➡️मेरठ – लापता किसान के नौकर का मिला शव, नौकर का शव मिलने से इलाके में हड़कंप, हत्या कर शव खेत में फेंके जाने की आशंका ,नौकर के शरीर और चेहरे पर चोटों के निशान ,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, परीक्षितगढ़ क्षेत्र के परीक्षितगढ़ कस्बे का मामला.

➡️अम्बेडकरनगर- संदिग्ध हालत में बुजुर्ग महिला का शव मिला,महिला की हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस,सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के अरिया बाजार की घटना.

➡️देहरादून- ट्विटर ने अनपेड अकाउंट्स से ब्लू टिक हटाया,उत्तराखंड के भी कई दिग्गजों को अकाउंट से हटा ब्लू टिक,राज्यपाल, मुख्यमंत्री धामी के अकाउंट से हटा ब्लू टिक,पूर्व मुख्यमंत्री, नेता प्रतिपक्ष के अकाउंट से भी हटा ब्लू टिक, नेताओं और राजनीतिक संस्थाओं के अकाउंट से ब्लू टिक हटा.

➡️देहरादून-पर्यटन और तीर्थाटन को लेकर सरकार की पहल ,हवाई सेवाओं में भी लगातार बढ़ोतरी की जा रही,उत्तराखंड आने वाले लोगों के लिए सुविधा मिलेगी,बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने PM का आभार जताया, 2014 के बाद बड़ी संख्या में हेलीपैड की संख्या बढ़ी-भट्ट,मोदी सरकार के नेतृत्व में तेजी से विकास हो रहा-भट्ट, हैलीपेड की संख्या और भी बढ़ने जा रही है- महेंद्र भट्ट.

➡️देहरादून-हेली सेवा के टिकटो की कालाबाजारी पर नकेल,सरकार ने कालाबाजारी पर रोकने को बड़ा काम किया,8 फ़र्ज़ी वेबसाईट भी स्टफ STF ने बंद करवा दी ,’टिकटों की कालाबजारी ना हो सके इसके लिए पूरी व्यवस्था’, मुख्य सचिव एसएस संधू ने दी जानकारी.

➡️देहरादून- बीजेपी के 16 नेताओं को कर्नाटक चुनाव में जिम्मेदारी,बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट भी कर्नाटक जा रहे हैं,संगठन ने विधायकों,पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी.

➡️ऋषिकेश- ISBT ऋषिकेश से चारधाम यात्रा-2023 का शुभारम्भ कार्यक्रम,कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का संबोधन,इस यात्रा का सभी को इंतजार रहता है- सीएम धामी,चारधाम यात्रा हमारे लिए उत्सव- सीएम धामी,हमारे लिए चारधाम यात्रा का बहुत महत्व-सीएम,चारधाम यात्रा के शुभारंभ पर सभी को बधाई-सीएम,पिछले वर्ष यात्रा ने ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया था-सीएम,इस साल भी यह यात्रा पुराने रिकॉर्ड तोड़ेगी- सीएम,16 लाख से ज्यादा लोगों अब तक पंजीकृत- सीएम,बड़ी संख्या में लोग पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करा रहे-CM,’हमारा प्रयास है कि हर श्रद्धालु सुखद अनुभव लेकर लौटे’,यात्रा के नियमों का हर श्रद्धालु पालन करे,मेरी अपील-CM.

➡️कोटद्वार- यूपी के सीएम योगी के परिजनों की सुरक्षा दुरुस्त,उत्तराखंड पुलिस महकमे के बड़े अधिकारी गंभीर ,यमकेश्वर के पंचूर गांव में रहते हैं सीएम योगी के परिजन,सीएम योगी की मां और उनके भाईयों के परिवार रहते हैं, एसएसपी पौड़ी ने इलाके में पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए, पुलिस क्षेत्राधिकारी को भी वहां भेजने के निर्देश दिए हैं.

➡️दिल्ली- यूपी के 2 आईएएस अधिकारी सम्मानित किए गए,चित्रकूट और रामपुर के जिलाधिकारी सम्मानित,प्रधानमंत्री ने जिलाधिकारियों को किया सम्मानित,लोक प्रशासन में उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित,रामपुर के डीएम रविंद्र कुमार मंदर सम्मानित हुए,चित्रकूट के डीएम अभिषेक आनंद सम्मानित हुए,16वें सिविल सेवा दिवस में किया गया सम्मानित,शिक्षा और कुपोषण को लेकर किया शानदार काम,दिल्ली के विज्ञान भवन में PM ने किया सम्मानित.

➡️दिल्ली- साकेत कोर्ट में फायरिंग पर मुख्यमंत्री केजरीवाल का ट्वीट, दिल्ली में क़ानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई-केजरीवाल,’दूसरों के कामों में अड़चन के बजाय काम पर ध्यान देना चाहिए’, अगर नहीं संभलता तो इस्तीफ़ा दे देना चाहिए- केजरीवाल, लोगों की सुरक्षा रामभरोसे नहीं छोड़ी जा सकती- केजरीवाल.

Related Articles

Back to top button