उत्तरप्रदेशदेश-विदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…..

12.06.2023
➡️लखनऊ- लखीमपुर खीरी में बाघों की मौत का मामला,सीएम योगी का लापरवाह अधिकारियों पर चला हंटर,दुधवा के फील्ड डायरेक्टर, DFO,3 वन रेंजर हटाए गए,दुधवा के फील्ड डायरेक्टर बी प्रभाकर को हटाया गया,बफर जोन के DFO सुंदरेश व तीन वन रेंजर हटाए गए,सीएम योगी के निर्देश पर जांच कमेटी का गठन हुआ था,जांच कमेटी की रिपोर्ट के बाद जिम्मेदारों पर हुई कार्रवाई,वन मंत्री अरुण सक्सेना, अधिकारी जांच करने गए थे दुधवा,अब ललित वर्मा को फील्ड डायरेक्टर की जिम्मेदारी दी गई,अब मामले की जांच विशेषज्ञों की उच्चस्तरीय टीम करेगी.

➡️लखनऊ- फर्जी मुकदमें से परेशान छात्र ने आत्महत्या की,पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर आशीष कुमार ने जान दी,सिविल सर्विस की तैयारी कर रहा था आशीष कुमार, रहीमाबाद थाने की पुलिस ने फर्जी केस दर्ज किया था,
एफआर लगाने के नाम पर 50 हजार की रिश्वत मांगी,SI राजमणि, लल्लन प्रसाद, सिपाही मोहित पर आरोप,रिश्वत नहीं देने पर पुलिस वालों ने चार्जशीट लगा दी,घटना से आहत आशीष ने फांसी लगाकर आत्महत्या की,पुलिस वाले लाइन हाजिर, तीनों पर मुकदमा हुआ दर्ज,पुलिस कमिश्नर ने विभागीय जांच के भी आदेश दिए हैं,सुसाइड नोट में पुलिस वालों के नाम लिख गया आशीष,मारपीट के केस में दबाव बनाने के लिए फर्जी केस लिखा था,चार्जशीट से नौकरी मिलने में दिक्कत से परेशान था आशीष,आशीष ने सुसाइड नोट में लिखा, रहीमाबाद थाना भ्रष्ट है.

➡️लखनऊ- केन्द्र सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर संवाद,बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने संवाद किया, लखनऊ के लोगों से सांसद ने मार्निंग संवाद किया,सपा के असुर वाले बयान पर बोले मनोज तिवारी,अगर आज कोई सबसे खराब प्रांत है तो वो दिल्ली है-मनोज,दिल्ली की हवा और पानी खराब है – मनोज तिवारी,बच्चों को पानी के लिए लाइन लगानी पड़ती है-सांसद,अमेठी,रायबरेली के लोग कांग्रेस को चिट्ठी लिख रहे-सांसद, अब पानी,सड़क की व्यवस्था ठीक हो गयी है-सांसद.

➡️लखनऊ- सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान, भाजपा सरकार की कथनी,करनी में अंतर है-अखिलेश,डबल इंजन की सरकार में सांसद पर FIR हो रहा-अखिलेश,सत्ताधारी सांसद के खिलाफ FIR कर रही पुलिस-अखिलेश,चांदी की लूट में पुलिसवालों का ही हाथ मिला-अखिलेश,चोरी की बाइक थाने से बरामद हो रही है-अखिलेश,अखिलेश ने ’80 हराओ भाजपा हटाओ’ नारा दिया.

➡️लखनऊ- मंत्री दानिश आज़ाद अंसारी का बयान,केन्द्र सरकार के 9 वर्ष पर बोले दानिश आजाद, हम लोग लोगों के बीच में जा रहे हैं – दानिश,लोगों के बीच जाने के बेहतर परिणाम मिल रहे,सपा पूरी तरीके से बौखला गई है- दानिश आजाद,सपा सरकार में क्या होता था ये सभी को पता है,आज सपा के पास कोई भी मुद्दा नहीं है- दानिश.

➡️लखनऊ-यूपी सरकार में मंत्री संजय निषाद का बयान,अखिलेश सूखे पेड़ में पानी डाल रहे हैं- संजय,सपा एक सूखा पेड़ है,कभी हरा-भरा नहीं होगा-संजय,अखिलेश यादव के पास भाड़े के पहलवान हैं-संजय,ओमप्रकाश राजभर अनर्गल बयानबाजी छोड़ दें-संजय,ओमप्रकाश राजभर हम गले लगाने को तैयार हैं-संजय.

➡️लखनऊ- सड़कों के लिए मिला भारी-भरकम बजट,सड़कों के लिए मिला बजट सरेंडर हुआ, बजट किसके कारण सरेंडर हुआ यह रहस्य,इस संबंध में PWD ने प्रस्ताव मांगा था,दो माह पहले कार्रवाई के लिए प्रस्ताव मांगा था,मामले में अभी तक कोई जवाबदेही तय नहीं हुई है.

➡️लखनऊ- 69000 शिक्षक भर्ती मामले में लखनऊ में कल हुई बैठक,हाईकोर्ट के निर्देश पर जल्द ठोस निर्णय ले सरकार, आरक्षण प्रभावित अभ्यर्थियों की कल लखनऊ में बैठक हुई,प्रदेश अध्यक्ष सुशील कश्यप के आवास पर हुई बैठक,पिछड़ा दलित संयुक्त मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हैं सुशील कश्यप.

➡️लखनऊ- TH हॉस्पिटल में लापरवाही से महिला की मौत, इलाज में लापरवाही से महिला की मौत का आरोप,अस्पताल संचालक पर इलाज में लापरवाही का आरोप, महिला की मौत के बाद अस्पताल में भारी हंगामा, दुबग्गा क्षेत्र के टीएच हॉस्पिटल में महिला की मौत.

➡️लखनऊ-गेटमैन सचिन कुमार की ट्रेन से कटकर मौत,स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला शव,रहीमाबाद थाना क्षेत्र के रेलवे क्रॉसिंग की घटना.

➡️प्रतापगढ़- सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान,प्रतापगढ़ को विकास परियोजनाओं की सौगात,सई नदी पर नए पुल का निर्माण होगा –सीएम योगी,चिलबिला से जगदीशपुर तक फोरलेन सड़क- CM योगी,5 राष्ट्रीय राज्यमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास,प्रतापगढ़ में 2150 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यासप्रतापगढ़ से अयोध्या की यात्रा आसान होगी –सीएम,ODOP योजना से प्रदेश की तस्वीर बदली- सीएम योगी,पीएम मोदी की प्रेरणा से विकास कार्य जारी- CM योगी,2025 में दिव्य और भव्य कुंभ होगा –सीएम योगी,54 लाख गरीबों को आवास मिला –सीएम योगी,वैश्विक मंच पर भारत को पहचान मिली- सीएम योगी,अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है – सीएम योगी,9 साल में नए भारत का निर्माण हुआ –सीएम योगी,तेजी के साथ भारत आगे बढ़ रहा है –सीएम योगी,G-20 देशों की बैठक उत्तर प्रदेश में हो रही –सीएम,हाईवे, एक्सप्रेस-वे का निर्माण हो रहा है- CM योगी,उत्तर प्रदेश विकास की राह पर अग्रसर –सीएम योगी.

➡️आगरा- हत्या के मुख्य गवाह को धमकाने के लिए फायरिंग,मॉल के पास अज्ञात युवकों ने की जमकर फायरिंग,फायरिंग करते युवक सीसीटीवी कैमरे में हुए कैद,सुनील तोमर पर गवाह को धमकाने का लगा आरोप,हत्यारोपी के भाई सुनील तोमर पर धमकाने का आरोप,पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया,आरोपी को हिरासत में लिया,फायरिंग करने वाले युवक से पुलिस कर रही पूछताछ,राजीव गुप्ता की गोली मारकर हत्या की गई थी,मामले में चौकीदार की आज होनी है गवाही,हत्या करने का अशोक तोमर पर आरोप है,पुलिस CCTV के आधार पर जांच पड़ताल में जुटी,पुलिस ने सभी गवाहों को दी अतिरिक्त सुरक्षा,थाना जगदीशपुरा क्षेत्र के बोदला का मामला.

➡️नोएडा- फैशन शो के दौरान रैंप पर मॉडल की मौत का मामला,पुलिस ने मॉडल के परिवार की शिकायत पर दर्ज की FIR,पुलिस द्वारा गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया,पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया, जांच जारी, हादसे में मॉडल वंशिका चोपड़ा की हुई थी दर्दनाक मौत,रैंप वॉक के दौरान हादसे में वंशिका की हुई थी मौत,लाइटिंग रॉड गिरने से दो लोग घायल भी हुए थे,एक घायल का इलाज निजी अस्पताल में जारी,पुलिस ने धारा 304 A के तहत दर्ज किया मुकदमा,सेक्टर-20 थाना क्षेत्र स्थित सेक्टर-16 फिल्म सिटी की घटना.

➡️रायबरेली- दारोगा व सिपाहियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज,जुआ खेल रहे जुआरियों को पुलिस ने था दौड़ाया, पुलिस की डर से युवक लोन नदी में कूदा था,गोताखोरों ने युवक का शव लोन नदी से निकाला, घटना के बाद मौके से पुलिसकर्मी फरार हो गए थे,एसपी के आदेश पर पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज,नाराज ग्रामीणों ने लालगंज-सरेनी मार्ग जाम किया था,हत्या की केस लिखे जाने की मांग कर रहे थे ग्रामीण,ग्रामीणों की मांग पर पुलिस वालों पर हत्या का केस,अज्ञात सिपाहियों व दारोगा पर दर्ज हुआ हत्या का केस, लालगंज क्षेत्र के चकुवापुर मजरे बेहटा कला की घटना.

➡️लखीमपुर- लखीमपुर में बाघों के मौत मामले में हुई बड़ी कार्रवाई, दुधवा फील्ड डायरेक्टर प्रभाकर DFO सुंदरेश को हटाया गया,किशनपुर मैलानी रेंज के रेंजर,डिप्टी रेंजर,वन दरोगाओं को हटाया, निघासन रेंज के रेंजर,डिप्टी रेंजर,वन दरोगाओं को हटाया गया,वन मंत्री की प्रारंभिक रिपोर्ट से सीएम योगी पूरी तरह संतुष्ट नहीं, सरकार विस्तृत जांच के लिए विशेषज्ञों की टीम दुधवा भेजेगी,टीम की रिपोर्ट के बाद विभाग लापरवाह अफसरों पर कार्रवाई करेगा.

➡️मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर में इंसानियत हुईं फिर शर्मिंदा,75 वर्षीय कमला गुप्ता की मौत का मामला,शादी में मृतक दादी को भूले उनके परिजन,पोते ने दादी की डेड बॉडी अस्पताल में रखी, साधु संत बने बेटे ने किया मां का अंतिम संस्कार,शादी के लिए दादी के शव को अस्पताल में रखा, दादी की मौत पर भी घर में होती रही शादी, सिटी के लक्ष्मण विहार निवासी है गुप्ता परिवार.

➡️गोंडा- संदिग्ध परिस्थितियों में अधिवक्ता की मौत,सड़क हादसे में अधिवक्ता जेपी यादव की मौत,हाल में कोतवाल के खिलाफ लिखाया था मुकदमा,कर्नलगंज कोतवाली के 6 दारोगाओं पर किया केस,राज्य मानवाधिकार आयोग के निर्देश पर लिखा केस, पुलिस ने विवेचना कर लगाई थी एफआर,मूलरूप से बाराबंकी के रहने वाले थे जेपी यादव,लखनऊ से बाराबंकी जाते समय हुआ था हादसा,बाराबंकी के मसौली थाना क्षेत्र का मामला.

➡️लखीमपुर- नगर पालिका में सवा करोड़ का EPF घोटाला सामने आया,आउटसोर्सिंग के 600 कर्मचारियों का EPF डकार गई फार्म,2018 से लेकर 2022 तक कर्मचारियों का EPF डकारा गया,साधना सिक्योरिटी आर्यन ग्रुप पर पैसा गबन करने का आरोप,शहर नगर पालिका में बड़ा घपला, संस्थाओं पर कार्रवाई नहीं.

➡️फर्रुखाबाद- संदिग्ध परिस्थितियों में युवती का मिला शव,मक्के के खेत में युवती का पड़ा मिला शव, युवती कल घर से दवा लेने के लिए निकली थी,युवती की गला दबाकर हत्या किए जाने की आशंका, पुलिस ने युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना नवाबगंज क्षेत्र के नगला विनायक के पास का मामला.

➡️सुल्तानपुर- सड़क किनारे अज्ञात युवक का शव मिलने से हड़कंप, राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस पड़ताल में जुटी,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, लखनऊ वाराणसी हाईवे के किनारे का मामला,कुड़वार थानाक्षेत्र के रवनिया पूर्व का मामला.

➡️अमेठी- गांव के बाहर बच्चे का शव मिलने का मामला,एसपी ने घटनास्थल पर पहुंचकर जानकारी ली,खुलासे के लिए एसपी ने टीम गठित की,कल शाम से गायब बच्चे का आज मिला शव, मृतक बच्चे के चेहरे पर आग से जले के निशान,जामों थाना क्षेत्र के रेसी गांव का मामला.

➡️गाजियाबाद- गाजियाबाद में नाबालिग के धर्मांतरण से जुड़ी खबर,मुख्य आरोपी शहनवाज बद्दो मुंबई की कोर्ट में पेश, गाजियाबाद पुलिस ने बद्दो का ट्रांजिट रिमांड मांगा, ठाणे की कोर्ट ने गाजियाबाद पुलिस को ट्रांजिट रिमांड दी, गाजियाबाद पुलिस अब बद्दो को गाजियाबाद लेकर आएगी.

➡️कौशाम्बी- पुरानी रंजिश को लेकर युवक की हत्या, दूध बेचने अझुवा जा रहा था युवक,लोहे की राड,पत्थर से मारकर किया जख्मी,अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित किया,शव लेकर पीड़ित परिजन थाने पर बैठे, सैनी इलाके के हिसामपुर माढ़ो का मामला.

➡️पीलीभीत- नहर में नहाने के दौरान 2 लोगों की डूबने से मौत,नहाने के दौरान 2 लोगों की नहर में डूबने से मौत,आधा दर्जन दोस्त नहर में गए नहाने 2 लोग डूबे,नहर में डूबे युवकों की एसएसबी कर रही तलाश,शारदा सागर डैम की खारजा नहर का मामला.

➡️सीतापुर- पेड़ से लटकता मिला युवक का शव,परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा,अटरिया थाना क्षेत्र इलाके की घटना.

➡️मिर्जापुर- ट्रक ने स्कूटी सवार एक व्यक्ति को रौंदा,स्कूटी सवार व्यक्ति की मौके पर मौत,व्यक्ति निजी आईटीआई में अध्यापक था,कटरा कोतवाली क्षेत्र में हुआ सडक हादसा.

➡️गोंडा- 2 मोटरसाइकिलों की आमने-सामने भिड़ंत,भिड़ंत में एक बाइकसवार की मौके पर मौत,हादसे की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद,खोड़ारे के बस्ती-गौरा चौकी रोड की घटना.

➡️सीतापुर- डीसीएम ने बुजुर्ग महिला को मारी टक्कर,हादसे में महिला की मौके पर दर्दनाक मौत,थाना खैराबाद के टोल प्लाजा का मामला.

➡️बलिया- ट्रेन की चपेट में आने से युवती की मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा,माधुरी रोड रेलवे स्टेशन का मामला.

➡️दिल्ली- केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का बयान,संस्कृति मंत्रालय ने कई उपलब्धियां हासिल की- मेघवाल,9 साल में कई उपलब्धियां हासिल की हैं- मेघवाल,सरदार ‌पटेल को पिछली सरकार ने सम्मान नहीं दिया,बाबा साहेब को पिछली सरकार ने सम्मान नहीं दिया,कांग्रेस ने बाबा साहेब को भारत रत्न नहीं दिया- मेघवाल,दुर्गा भाभी को भी उचित सम्मान नहीं मिला- मेघवाल,दुर्गा भाभी का नाम इतिहास के पन्नों में नहीं है- मेघवाल,राम मंदिर का निर्माण इसी कालखंड में हो रहा- मेघवाल,काशी कॉरिडोर का निर्माण इसी कालखंड में हुआ- मेघवाल.

➡️दिल्ली- वाराणसी में G-20 बैठक को पीएम मोदी ने संबोधित किया,PM ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक को संबोधित किया,वाराणसी में G-20 विकास मंत्रियों की बैठक,बैठक में शामिल प्रतिनिधियों का स्वागत करता हूं- PM मोदी,ग्लोबल साउथ का लक्ष्य विकास है –पीएम मोदी,हमने लोगों का जीवन बेहतर करने का प्रयास किया- पीएम.

➡️दिल्ली- पीएम मोदी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे,27 जून को पीएम कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे,ढाई हजार कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे पीएम,लोकसभा चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे,15000 मंडलों के कार्यकर्ता भी संबोधन में भाग लेंगे,संबोधन को लेकर कई मंडलों में स्क्रीन लगाई जाएंगी.

➡️दिल्ली- BJP अध्यक्ष और गृहमंत्री का उत्तर प्रदेश दौरा,जेपी नड्डा और अमित शाह यूपी दौरे पर जाएंगे,BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा 27 जून को श्रावस्ती जाएंगे,गृहमंत्री अमित शाह 29 जून को बिजनौर जाएंगे,यूपी में लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे,जनसभा को संबोधित करेंगे अमित शाह, जेपी नड्डा,हारी लोकसभा सीटों पर जनसभा करेंगे दिग्गज नेता.

➡️दिल्ली- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी का बयान, हारी सीटों को लेकर मंथन कर रहे- प्रमोद तिवारी, बीजेपी को चिंतन करने की जरूरत- प्रमोद तिवारी, कांग्रेस पार्टी ने तमाम योजनाएं दी हैं- प्रमोद तिवारी.

➡️दिल्ली- BCCI में एंटी करप्शन यूनिट के प्रमुख बने केके मिश्रा,हरियाणा कैडर के पूर्व IPS अधिकारी हैं केके मिश्रा,पूर्व डीजीपी केके मिश्रा साल 2020 में रिटायर हुए थे,3 साल के लिए केके मिश्रा को BCCI में जिम्मेदारी.


Related Articles

Back to top button