GONDAउत्तरप्रदेशकरनैलगंज परसपुरतरबगंज गोंडा
Trending

गोंडा : तृप्ति सिंह ने यूपीएससी की परीक्षा में लहराया परचम कैसरगंज सांसद ने उनके आवास पर पहुंचकर बेटी की सफलता पर दी बधाई

तृप्ति सिंह ग्राम धनौरा भया पुरवा

परसपुर( गोंडा ) : विकासखंड परसपुर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम धनौरा भया पुरवा निवासिनी तृप्ति सिंह 23 वर्ष ने यूपीएससी के सिविल सर्विस एग्जाम में 199वीं रैंक हासिल कर अपने परिवार सहित क्षेत्र व जिले का नाम रोशन किया है। बताते चलें कि तृप्ति सिंह कलहंस ने गोंडा जिले के फातिमा इंटर कॉलेज से अपने प्रारंभिक परीक्षा की शुरुआत की थी। इंटरमीडिएट तक तृप्ति सिंह ने पढ़ाई की है। इंटर की परीक्षा पास होने के बाद तृप्ति सिंह दिल्ली गईं जहां पर इन्होंने दिल्ली के कमला नेहरू कॉलेज से स्नातक तक पढ़ाई पूरी की। स्नातक के बाद तृप्ति सिंह ने सिविल सर्विसेज परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी। चौथी बार में तृप्ति कलहंस को सफलता नहीं मिली लेकिन पांचवीं बार तृप्ति सिंह ने सफलता हासिल करते हुए आईएस बनीं। तृप्ति सिंह के पिता नवरंग सिंह बैंक ग्राहक सेवा केंद्र संचालित करते हैं, जहां पर लोगों के पैसे का आदान-प्रदान किया जाता है। वहीं तृप्ति सिंह की मां नीरज सिंह गृहणी हैं। तृप्ति सिंह का एक छोटा भाई भी है, जो कक्षा 12वीं में पढ़ाई कर रहा है। तृप्ति सिंह मूलतः परसपुर विकासखंड के धनौरा गांव की रहने वाली हैं, लेकिन गोंडा जिले के आवास विकास कॉलोनी में अपने मकान में पिता नवरंग सिंह के साथ रहती हैं। वह यहीं पर बीसी चलाते हैं। वर्तमान में तृप्ति सिंह इस समय दिल्ली में रहती हैं।

कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने तृप्ति सिंह के घर पहुंचकर उनकी बहन और बाबा को बधाई दी।

वहीं कैसरगंज बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह तृप्ति सिंह के पैतृक निवास धनौरा पहुंचे। तृप्ति सिंह के बाबा और उनकी छोटी बहन से मुलाकात करके सिविल सर्विसेज परीक्षा में सफलता हासिल करने पर बधाई दी। बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अपने फेसबुक पेज पर तृप्ति सिंह के परिजनों से मुलाकात कर बधाई देने का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि हमने 1992 में एक नारा दिया था साक्षर गोंडा हरा भरा गोंडा, वह नारा आज साकार होता हुआ दिखाई दे रहा है। कैसरगंज सांसद ने बताया कि आज मुझे प्रसन्नता है कि हमारे गोंडा के होनहार बच्चे पूरे देश में नाम रोशन कर रहे हैं। कोई ऐसी परीक्षा नहीं है जिसमें गोंडा का कोई ना कोई बच्चा सफलता हासिल न किया हो। सभी परीक्षाओं में गोंडा के होनहार बच्चे सफलता हासिल कर रहे हैं। संस्कार से सुसज्जित बेटी तृप्ति ने अपनी कठिन मेहनत और ध्येय के साथ पढ़ाई कर तृप्ति ने यूपीएससी की परीक्षा में 199 वां स्थान प्राप्त कर गांव क्षेत्र की अन्य प्रतिभागियों के लिए मिशाल कायम की है। तृप्ति सिंह की इस कामयाबी पर क्षेत्रवासियों द्वारा शुभकामनाएं देने का दौर जारी है।

Related Articles

Back to top button